Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

रजौन में चार नवम्बर तक बनेगा आधार कार्ड

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : रजौन पंचायत मुख्यालय स्थित कन्या मध्य विद्यालय परिसर में 19 अक्टूबर से आधार कार्ड बनाया जा रहा है। कार्ड बनाने वाली एजेंसी के चंदन कुमार ने बताया कि नरीपा, बरौनी व मिर्जापुर गाव जाकर पूर्व में आधार कार्ड बनाया जा चुका है। बचे गाव रजौन बाजार, चकसफिया, किफायतपुर व नवटोलिया के लोगों का आधार कार्ड 4 नवम्बर तक बनाया जाना है। बताया गया कि यहा के बाद लगातार दो दिन तक प्रखंड म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

किसान संघ की बैठक

धोरैया : भारतीय किसान संघ की बैठक सैनचक पंचायत के रणयोद्धा गांव में ज्योतिष सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिला से पंचायत इकाई तक संगठन को सुदृढ़ करने पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी। बैठक में 26 व 27 नवंबर को रजौन प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय तिलकपुर में होने वाले जिला का प्रशिक्षण वर्ग की सफलता को लेकर विचार विमर्श किया गया। किसानों ने अबतक डीजल अनुदान नहीं मिलने पर असंतोष जताते हुए जिलाधिकारी स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:15 AM (IST)
        

मछली विक्रेता की मौत पर सड़क जाम

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका) : क्षेत्र के पवई गाव के मछली व्यवसायी अनिल मंडल की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह अमरपुर शाहकुंड मुख्य मार्ग को एक बार फिर जाम कर दिया। जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। कई यात्री वाहन के अलावा स्कूल बस भी लगभग एक घटे तक जाम में फंसा रहा। बता दें कि रविवार को पवई हाट में मछली बेचने के क्रम में जानकीपुर गाव के रामचेल दास के साथ झड़प हुई थी। और इसी को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:14 AM (IST)
        

चित्रांकन के माध्यम से पढ़ेंगी निरक्षर महिलाएं

संसू, शभूगंज : मंगलवार को मध्य विद्यालय शभूगज में साक्षरता से जुड़े भीटी को प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें निरक्षर महिलाओं को साक्षर करने हेतु सुवोपोली विधि के तहत चित्राकन माध्यम से बताया गया। महिलाओं को घर में भोजन बनाते हुए यदि विधि को समझाया जाए तो साक्षर हो सकती है। प्रशिक्षण सुमन कुमारी, अमित कुमार, राघवेन्द्र कुमार, विभाष कुमार ने दिया। प्रखंड समन्वयक ठाकुर विनोद कुमार इसमें प्रमुख रूप से शामिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

भितिया व राता में शुरू हुई काली पूजा की तैयारी

संवाद सूत्र, फुल्लीडुमर(बांका) : प्रखंड क्षेत्र के भितिया, राता एवं खेसर मंदिरों में काली पूजा आयोजन की तैयारी ने जोर पकड़ लिया है। भितिया काली मंदिर शक्तिपीठ के रूप में प्रसिद्ध है। स्थानीय लोगों की मानें तो यहां तन-मन से मां काली की कामना करने से उनकी कामना अवश्य पूर्ण होती है। इस मंदिर का इतिहास 150 वर्ष पूर्व 1864-65 में स्थानीय जमींदार स्वर्गीय ठाकुर श्रवण सिंह ने मंदिर की स्थापना कर भगवती काल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        

डायरिया पीड़ितों की सुधरने लगी स्थिति

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : क्षेत्र के सिंगारपुर गांव में चार दिनों से फैले डायरिया का प्रकोप अब नियंत्रण में है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव पहुंची टीम ने मंगलवार को भी डायरिया से बचाव के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव गांव में कराया। उन्होंने बताया कि डायरिया से पीड़ित तीन दर्जन से अधिक मरीजों की जांच पुन: दूसरे दिन करते हुए सभी को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:10 AM (IST)
        

विद्यालय से ताला तोड़कर हजारों की चोरी

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका) : थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय साहबगंज में सोमवार की रात अज्ञात चोरों द्वारा कार्यालय का ताला तोड़कर विज्ञान किट और माइक्रोस्कोप आदि की चोरी कर ली है। मंगलवार को लिखित सूचना प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रभाष चन्द्र चौधरी ने थाना को दी है । जानकारी के अनुसार सोमवार की रात्रि को कार्यालय का ताला तोड़कर विज्ञान कीट सहित अन्य सामानों की चोरी कर ली। वहीं कुछ जरुरी कागजात को आग के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        

छर्री लदा ट्रक पलटा

संवाद सूत्र, पंजवारा (बांका) : पंजवारा-बाराहाट मुख्य मार्ग में विक्रमपुर मोड़ के समीप तेज गति से आ रही छर्री लदा ट्रक पलटा गया। ट्रक एनएल 01 डी 3327 ने संतुलन खोया और तीखी मोड़ रहने के कारण खेत में पलटी मार दिया। मोड़ पर बने पुराने गार्डवाल को तोड़ते हुए गाड़ी पलटी। दुर्घटना मंगलवार अल सुबह की है। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। केवल ट्रक में मौजूद चालक एवं उपचालक को मामूली चोटें आयी। जानकारी हो कि घट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:09 AM (IST)
        

पैक्स चुनाव संपन्न

जेएनएन चांदन /कटोरिया/ बौंसी /(बांका) : जिले के नक्सल प्रभावित कटोरिया, चांदन एवं बौंसी प्रखंड में मंगलवार को छिटपुट घटनाओं के बीच पैक्स चुनाव संपन्न हो गया। तीनों प्रखंडों में 71.4 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है। डीएम साकेत कुमार, एसपी डॉ सत्यप्रकाश, वरीय उपसमाहर्ता डीपी शाही, एसडीओ शिवकुमार पंडित सहित अन्य अधिकारियों ने कई मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। चांदन: प्रखंड के आठ पंचायतों के 11 बू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:00 AM (IST)
        

शिक्षक के शव यात्रा में शामिल हुए पूर्व सांसद

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : महिला विशनपुर पंचायत के विशनपुर गांव निवासी जदयू नेता मु. नियाज के पिता समशुल जोहा के इंतकाल होने पर जमुई लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद सह जदयू के वरीय नेता भूदेव चौधरी मंगलवार को गांव पहुंचकर शव यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि समाजसेवी शामशुल जोहा सरकारी शिक्षक एवं अंचल अमीन पर रहने के बावजूद भी गांव के गरीब लोगों के प्रति लगाव के कारण नौकरी से त्याग पत्र देकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:52 PM (IST)
        

नहर में मिला लापता युवक का शव

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका) : थाना क्षेत्र के बहजोरा गांव से बलराम पंडित के 22 वर्षीय लापता युवक शकर पंडित का शव बदुआ नहर के पश्चिमी केनाल में डाकबंगला सिंचाई कॉलोनी के पास से मंगलवार की सुबह बरामद की गयी है। परिजनों ने लाश को बाहर निकाल इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव की शिनाख्त कर इसे पोस्टमार्टम के लिए बांका अस्पताल भेज दिया है। मृतक के पिता अनुसार मृतक रविवार की सुबह घर से शौच के लिये नहर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:51 PM (IST)
        

नक्सलियों के खिलाफ चला सर्च अभियान

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका) : मंगलवार को जंगली क्षेत्रों में पुलिस ने सर्च अभियान चलाया है। चर्चा है कि मुंगेर के भीमबांध में विस्फोटक सामान मिलने के बाद स्थानीय पुलिस चौकस होकर सर्च अभियान चलाया। सीआरपीएफ 131 वीं बटालियन एवं थाना के सअनि विनायकात झा और फुल्लीडूमर थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने नक्सलियों के विरुद्ध सर्च ऑपरेशन कई स्थानों पर चलाया। सीआरपीएफ इंसपेक्टर शिवताज यादव ने बताया की बेलहर और फुल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

तीन प्रखंडों में पैक्स चुनाव संपन्न

जासं,बांका: नक्सल प्रभावित बांका जिले के कटोरिया, चांदन एवं बौंसी प्रखंड में मंगलवार को पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ। चुनाव में व्यवधान पैदा करने के आरोप में चांदन प्रखंड के उत्तरी वारने पैक्स के उम्मीदवार अभिमन्यु वर्णवाल को हिरासत में लिया गया है। एसडीओ शिव कुमार पंडित ने बताया कि तीनों प्रखंडों में शांतिपूर्ण माहौल में 65 प्रतिशत मतदान हुआ है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

पीएचसी में चला झाड़ू, की अस्पताल परिसर की सफाई

खबर का असर संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : विगत दिनों पीएचसी में गंदगी की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होने पर मंगलवार को पीएचसी परिसर में चिकित्सा प्रभारी डा. सीडी रजक व बीएचएम संजय सिंह के नेतृत्व में सभी एएनएम व स्वास्थ्यकर्मी आदि ने झाड़ू लगाते हुए साफ-सफाई की। इसके पूर्व चिकित्सा प्रभारी डा. रजक ने सफाई अभियान पर चर्चा करते हुए कहा कि अपने घर आगन के तरह ही अपने प्रतिष्ठानों एवं अस्पताल को भी र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:47 PM (IST)
        

मंगलयान की सफलता पर मिल रही छूट

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका) : फैशन व आधुनिकता की चकाचौंध में ब्राडेड कपड़े की माग अब गावों तक पहुंच गई है। लोग रेडिमेड कपड़े के दुकान पर टीडीआई, पावेलियन, फ्लू, स्प्राक, ल्यूक्स सहित अन्य ब्राडेड कपड़े की माग करते दिख रहे है। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को दुर्गापूजा से लेकर कालीपूजा तक कपड़े खरीदने का खासा इंतजार रहता है। इसी तरह शहर के आर्यन लूक रेडीमेड दुकानदार ने मंगल ग्रह की कक्षा में मंगलयान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

ट्रक धक्के से मवेशी की मौत पर सड़क जाम

जासं,बांका : बांका-अमरपुर मुख्य सड़क पर सैजपुर के समीप ट्रक धक्के से एक मवेशी की मौत पर ग्रामीणों ने मुख्य सड़क को जाम कर दिया। इसकी सूचना पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर थाना पर जमा करा लिया है। जाम की सूचना पर पुलिस ने वहां पहुंच स्थानीय लोगों को समझा बुझा कर जाम हटवा लिया था। हालांकि, मुख्य सड़क पर जाम लगाने से इस मार्ग पर सवारी वाहनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

डिपो कर्मी की मौत से शोक

जासं,बांका : भागलपुर के सरकारी बस डिपो में परिवहन कर्मी बालकृष्ण सिंह की असामयिक मौत के बाद उनके अमरपुर स्थित मालदेवचक गांव में शोक की लहर है। घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भागलपुर पहुंच डीपो कर्मियों के साथ वहां प्रदर्शन किया। परिवहन विभाग के अधिकारियों के आश्वासन के बाद कर्मी और ग्रामीण जाम तोड़ने को तैयार हुए। इसके बाद उनका शव पैतृक गांव मालदेवचक लाया गया। यहां से अंतिम शव यात्रा निकाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:43 PM (IST)
        

घटिया सामान बिक्री पर होगी कार्रवाई: पुलिस

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : दीवाली, कालीपूजा, छठ एवं मुर्हरम पर्व को लेकर सुईया ओपी परिसर में ओपी अध्यक्ष उमाशकर कामत की अध्यक्षता में शान्ति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान ओपी अध्यक्ष ने सभी पर्वो को भाई चारे के साथ मिलजुल कर मनाने की अपील की । जिसे उपस्थित लोगों ने हर वर्षो की तरह इस बार भी मिलजुल कर पर्व मनाने की बात कहीं। बैठक में ओपी अध्यक्ष ने बताया कि दुकानदारों द्वारा ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

शहीदों जवानों को दी गयी श्रद्घांजलि

संवाद सहयोगी, बांका: विगत साल कार्य करने के दौरान शहीद हुए पुलिस पदाधिकारी व जवान मंगलवार को पुलिस स्मृति दिवस पर याद किए गए। स्थानीय पुलिस लाइन में स्मृति दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। मौके पर पुलिस कप्तान डा. सत्यप्रकाश सहित अधिकारियों एवं जवानों ने दो मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया। शोक शस्त्र सलामी दी गयी। ज्ञात हो कि विगत साल बिहार में 18 जवान कार्य करने के दौरान शहीद हुए थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:40 PM (IST)
        

ग्रामीण क्षेत्रों में धनतेरस पर खूब हुई सामानों की बिक्री

धोरैया : खासकर, बर्तन, सोना चांदी, की दुकानों में लोगों की दिन भर भीड़ जमी रही। भीड़ को देखते हुए थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल ने पुलिस बलों की गश्ती में दिखे। पंजवारा : इलेक्ट्रोनिक्स, बर्तन, सोना, चांदी आदि की दुकानों पर सुबह सबेरे से लेकर देर रात तक ग्राहकों की जुटी भीड़ से बाजार गुलजार बना रहा। अमरपुर : खासकर ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान एवं बाइक शो रूम में काफी भीड़ देखी गई। खरीददारों से शहर म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें