Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

इनोवा दुर्घटनाग्रस्त, चालक सहित दो की मौत

जेएनएन कटोरिया (बाका) : कटोरिया-बाका मुख्य सड़क मार्ग पर घोरमारा गाव के समीप रविवार की संध्या सड़क दुर्घटना में एक चालक सहित दो की मौत हो गयी। जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। मृतकों में मु. मुर्शीद अंसारी (38) ग्राम घोरमार एवं इसी गाव के मु. इकबाल अंसारी (32) की मौत इलाज के क्रम में देवघर में हो गयी। घायलों में मु. साजिद अंसारी (25) मु. जहीर अंसारी (10) का अस्पताल में डॉ. एसडी मंडल एवं डॉ. रव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:42 PM (IST)
        

गड़बड़ी की शिकायत पर धान केन्द्र का डीसीएलआर ने किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, धोरैया बाका: किसानों की शिकायत पर भूमि सुधार उपसमाहर्ता ब्रजेश कुमार ने रविवार को धान अधिप्राप्ति केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कुर्मा पंचायत के धान अधिप्रप्ति केन्द्र के बाहर खुले आसमान के नीचे पड़े सैकड़ों बोरी धान देख इसकी जानकारी किसानों से ली। इस पर सिझत् बलियास पंचायत के गुरूद्वार गांव के किसान महेश साह ने बताया कि 13 फरवरी को ही धान जमा करने के लिए पैक्स अध्यक्ष एव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:34 PM (IST)
        

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में एरिया डोमिनेशन अभियान

संवाद सूत्र कटोरिया (बाका) : एसपी डा सत्यप्रकाश के निर्देश पर रविवार को सूइया पुलिस ने एसटीएफ के साथ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सघन रूप से एरिया डोमिनेशन अभियान चलाया। इस क्त्रम में ओपीध्यक्ष उमाशकर कामत एवं एसटीएफ के सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से बोंडा, बघेला, भेलवा, सुरंगी, छींडा, खिजुरिया, धवना, चतराहन, लीलावरण, बजरा आदि क्षेत्रों में सघन रूप से सर्च अभियान एवं एरिया डोमिनेशन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:31 PM (IST)
        

धोरैया विधानसभा सम्मेलन की तैयारी शुरू

संवाद सहयोगी, बांका: युवा लोजपा जिला इकाई की बैठक पार्टी कार्यालय में रविवार को जिलाध्यक्ष रौशन पासवान की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने आगामी 15 मार्च को धोरैया विधानसभा सम्मेलन को सफल बनाने पर बल दिया। उक्त सम्मेलन में पार्टी संसदीय बोर्ड अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान शिकरत करेंगे। बैठक में समाजिक सुरक्षा कोषांग के तहत चलने वाली सभी योजनाओं का शतप्रतिशत लाभ समाज को मिले। इसके लिए कार्य करने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:30 PM (IST)
        

अभिनंदन समारोह में एकजुटता पर बल

संवाद सूत्र, बांका: राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के सदस्यों ने रविवार को नवनियुक्त कांग्रेस जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह का भव्य अभिनंदन किया। इस मौके पर इंटक के जिलाध्यक्ष विनय कुमार कापरी ने कहा कि अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह की अगुवाई में पार्टी एक नया कृतिमान स्थापित करेगी। नवनियुक्त अध्यक्ष का एक ही मंत्र है सभी को साथ लेकर चलना। वहीं इस मौके पर इंटक की मासिक बैठक में संगठन की मजबूती पर बल दिया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:29 PM (IST)
        

फर्जी प्रशिक्षण का रसोईया संघ ने किया विरोध

संवाद सूत्र, बांका: रविवार को जिला रसोईया संघ के हजारों सदस्यों ने जमकर विरोध जताया। मामले ने तब तूल पकड़ा जब कटिहार की एक संस्था ने सभी रसोइया को प्रशिक्षण देने के लिए पुलिस लाइन स्थित अभ्यास मध्य विद्यालय में बुलाया। जिस पर जिले भर के महिला रसोइया पहुंच गये। लेकिन रसोईया संघ के जिलाध्यक्ष शिव नारायण यादव ने मौके पर पहुंच कर सभी मामले से अवगत कराया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि भोली-भाली महिला रसोइया बह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:27 PM (IST)
        

चिकित्सकों की हड़ताल से चरमरायी स्वास्थ्य व्यवस्था

संवाद सूत्र, बांका: बिहार के अनुबंध पर कार्यरत चिकित्सकों ने स्थायीकरण की मांग को लेकर राज्यव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रविवार से चले गए। इस क्रम में अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गयी। मांग को लेकर चिकित्सकों ने रविवार को सदर अस्पताल गेट पर धरना दिया। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. ब्रजेश कुमार ने करते हुए कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगों को नहीं मानेगी। तब तक यह हड़ताल चालू रहेगा। वहीं डॉ. मदन पाठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:26 PM (IST)
        

आज कसबा ठाकुरबाड़ी में मनेगा वार्षिकोत्सव

संवाद सूत्र, शंभूगंज, बांका: प्रखंड के कसबा गांव में सोमवार को राधाकृष्ण ठाकुरबाड़ी का वार्षिकोत्सव मनाया जायेगा। वार्षिकोत्सव को लेकर उत्सवी माहौल है। क्या बच्चे बूढ़े सभी राधाकृष्ण ठाकुरबाड़ी के इस आयोजन को सफल बनाने में दिन रात लगे हुए है। गांव में भव्य शोभा यात्रा निकाली जायेगी। जिसकी पूरी तैयारी कर ली गयी है। ज्ञात हो कि राधाकृष्ण ठाकुरबाड़ी का वार्षिकोत्सव प्रत्येक वर्ष बहुत ही धूमधाम से मनाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:24 PM (IST)
        

शिव मंदिर स्थापना को लेकर निकली प्रभातफेरी

संवाद सूत्र, धोरैया (बाका) : पैर पंचायत के डुमरजोर गांव में नव निर्मित शिव मंदिर में प्रतिमा की स्थापना को लेकर रविवार को ग्रामीणों के द्वारा पंचायत के मुखिया राजीव कुमार यादव के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली। इस दौरान रथ पर भगवान शिव-पार्वती की प्रतिमा के साथ नंदी एवं अन्य मूर्तियां थी। ग्रामीण गाजे-बाजे के साथ प्रभात फेरी निकाली। इसमें शामिल लोग जय शि का जयकारा लगा रहे थे। डुमरजोर, दुधसिमर, उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 09:24 PM (IST)
        

होली पर किसी भी तरह के अफवाह से बचें : सीओ

जेएनएन धोरैया / कटोरिया /चांदन (बांका): होली पर्व को लेकर थाना परिसर में शनिवार को शाति समिति की बैठक आयोजित की गयी। इसकी अध्यक्षता करते हुए सीओ संजीव कुमार सिंह ने दोनों समुदाय के लोगों से क्षेत्र में मिलजुलकर शाति पूर्वक होली त्योहार मनाने की अपील की। सीओ ने ऐसे अवसर पर अफवाह से बचने की अपील की। सीओ ने पिछले वर्ष होली के दौरान हुए विवाद के बारे में जानकारी ली। सीओ ने कहा कि होली पर्व में कीचड़, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:20 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री महादलित विरोधी : भाजपा

संवाद सहयोगी, बांका: भाजपा महादलित मंच जिला इकाई की बैठक पार्टीकार्यालय में शनिवार को मंच के जिलाध्यक्ष तुलसी दास की अध्यक्षता में हुई। उपस्थित नेताओं ने आगामी 11 मार्च को राज्य सरकार के विरूद्ध धरना- प्रदर्शन का निर्णय लिया। वहीं इसे सफल बनाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया। मौके पर जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने कहा कि पूर्व सीएम ने महादलित विकास के लिए दर्जनों योजनाएं स्वीकृत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:20 AM (IST)
        

राज्य सरकार के खिलाफ रालोसपा ने दिया धरना

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका): शहर के गोला चौक पर रालोसपा कार्यकर्ताओं द्वारा राज्य सरकार के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। जिसमें प्रदेश महासचिव विपिन कुशवाहा, जिला प्रधान महासचिव मुनिलाल कुशवाहा सहित अन्य पार्टी के नेता शामिल हुए। धरना को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ने कहा कि सूबे की सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। कहा कि भ्रष्ट व्यवस्था के कारण प्रखंड के ए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:37 PM (IST)
        

अर्धविक्षिप्त युवक ने फासी लगाकर दी जान

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका): थाना क्षेत्र के धौरी पंचायत के कुराबा गाव निवासी एक अर्धविक्षिप्त युवक शकर दास ने फासी लगाकर आत्महत्या कर ली है। खबर मिलने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया है। परिजनों ने बताया कि मृतक शकर दास की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। उसका इलाज पीजी अस्पताल कोलकाता में हो रहा था। मृतक मूल रूप से झिकुलिया गाव का रहने वाला था। जिसकी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:34 PM (IST)
        

वेतन नहीं मिलने पर अधिकारी को घेरेंगे शिक्षक

जागरण संवाददाता, बांका : होली जैसे महत्वपूर्ण पर्व से पहले भी बड़ी शिक्षकों में शिक्षकों का वेतन लंबित पड़ा हुआ है। पिछले चार महीने से शिक्षक वेतन को तरस रहे हैं। पर प्रशासनिक शिथिलता से इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो रही। कभी शिक्षा विभाग इसके लिए बैंक तो बैंक विभाग को दोषी ठहरा रहा है। बांका में काफी समय बाद शिक्षकों का चार महीने का वेतन फंसने से शिक्षकों की हालत खराब है। अब होली में भी इस दिशा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:31 PM (IST)
        

परीक्षा केंद्रों पर होली का नजारा, आठवें दिन दो निष्कासित

जागरण संवाददाता, बांका : इंटरमीडिएट परीक्षा में शनिवार को करीब पांच परीक्षार्थियों की परीक्षा पूरी तरह समाप्त हो गयी। शनिवार को दोनों पाली में बड़ी परीक्षा थी। पहली पाली में विज्ञान संकाय वालों ने एनआरबी और एमबी की परीक्षा दी। इस परीक्षा के साथ विज्ञान संकाय में जीव विज्ञान वाले परीक्षार्थी की परीक्षा पूरी तरह समाप्त हो गयी। विज्ञान संकाय में अब केवल गणित की परीक्षा बची है। जो सोमवार को होगी। वही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:29 PM (IST)
        

बाल वैज्ञानिक के मॉडल को मिला प्रथम पुरस्कार

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका): शहर के एबी एसेंट पब्लिक स्कूल में शनिवार को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर विज्ञान मेला आयोजित की गई। जिसमें कक्षा चार से नवम् कक्षा के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न तरह के मॉडल की प्रस्तुति की। विज्ञान मेला का विधिवत उद्घाटन विद्यालय के निदेशक मणिकात साह ने किया। मौके पर उन्होंने छात्रों का उत्साहवर्धन किया। कहा कि पढ़ाई के अलावा इस विद्यालय में इस तरह के कार्यक्त्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:24 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर बुलंद हुई अंग प्रदेश की मांग

जागरण संवाददाता, बांका : अंग मुक्ति दल का 11वां स्थापना दिवस समारोह शनिवार को वीर कुंवर सिंह मैदान में मनाया गया। इस मौके पर मंच के सदस्यों ने एक बार फिर अलग अंग प्रदेश बनाने की आवाज बुलंद की। मंच के नेताओं ने साफ कहा कि अगर सरकार अंग प्रदेश बनाने की दिशा में सरकार आवश्यक कार्रवाई नहीं करती है तोमंच बांका के सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों में सत्ताधारी दल के खिलाफ प्रत्याशी उतारेगा। समारोह को संबोध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:19 PM (IST)
        

डीसीएलआर से बीएलओ की शिकायत

संवाद सहयोगी, रजौन बाका : ई-किसान भवन में शनिवार को आयोजित बीएलओ की बैठक का जायजा सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसीएलआर ब्रजेश कुमार ने लिया। उन्होंने बीएलओ की जमकर क्लास ली। गलत मतदाताओं का नाम हटाते हुए पंजी उपलब्ध कराने को कहा है। बैठक के दौरान दर्जनों बीएलओ ने डीसीएलआर से कई शिकायत की। कहा कि गलत नाम सुधार के लिए जब आवेदन दिया जाता है तो उसपर अमल नहीं किया जाता है। बीएलओ ने होली को देखते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:16 PM (IST)
        

्रविभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका): प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के मैदान में शनिवार को जीवनदीप पब्लिक स्कूल ने वार्षिक स्पोर्ट्स प्रोग्राम 2014-15 का आयोजन किया। इसका उद्घाटन बीडीओ चिरंजीव पाण्डेय व सीआरपीएफ के सहायक समादेष्टा हरीशचंद्रा मरोड़ी, थानाध्यक्ष अनिल कुमार पासवान और विद्यालय के प्राचार्य सुभाषचंद्र नंदी ने संयुक्त रुप से दीप जलाकर किया। मौके पर चौथी क्लास की छात्रा साक्षी ने सभी अतिथियों को पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:14 PM (IST)
        

आम बजट : पक्ष ने इसे लोकहितकारी बताया तो विपक्ष ने विरोधी

संवाद सहयोगी, बांका: रेल बजट के बाद अब आम बजट पर बांका की सियासत गरम हो चुकी है। विपक्षी दल जहां जनविरोधी बजट बताकर केन्द्र सरकार पर जमकर प्रहार कर रही है। वहीं पक्ष की ओर से आम बजट को आम हित बताकर जवाब दी जा रही है। सांसद से लेकर विधायकों ने आम बजट पर अपनी-अपनी बात कही है। प्रस्तुत है जनप्रतिनिधि से बातचीत के प्रमुख अंश..। रेल की तरह आम बजट में जनता ठगाई: सांसद स्थानीय सांसद जयप्रकाश नारायण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:51 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें