1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

दादा की स्मृति में आयोजित सेवा शिविर का हुआ समापन

बांका। कावरिया पथ के राजबाड़ा में पूर्व केंद्रीय मंत्री सह बाका के दिवंगत सासद दिग्विजय सिंह (दादा) की पुण्यस्मृति में आयोजित सेवा शिविर का रविवार को समापन हो गया। शिविर में सेवा कार्य के समापन के मौके पर खिचड़ी का महाप्रसाद तैयार कर कावरियों के बीच चोखा, पापड़ व अचार के साथ वितरण किया गया। शिविर के संयोजक सह भाजपा नेता इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग डेढ़ हजार से भी अधिक का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:18 PM (IST)
        

अनाज की कम कीमत मिलने किसान ने की शिकायत

बांका। चादन पैक्स में धान बेचने वाले एक किसान को सरकारी रेट से कम दाम मिलने पर इसकी शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी से किया गया है। आवेदक मिस्त्री टोला निवासी अवधेश शर्मा ने चादन पैक्स अध्यक्ष राकेश कुमार बच्चू पर आरोप लगाया है कि उन्होंने दिनाक 26 जून को चादन पैक्स अध्यक्ष के पास 32 क्विंटल 18 किलो धान बेचा था। बार-बार तकादे के बाद उसे सरकारी दर 16 रुपये 60 पैसे की जगह 12 रूपये 50 पैसे के दर से दाम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:15 PM (IST)
        

परिवर्तन रैली में कटोरिया के पूर्व विधायक ने झोंकी ताकत

बांका। कटोरिया के पूर्व विधायक सह बेलहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से टिकट के प्रबल दावेदार राजकिशोर प्रसाद उर्फ पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन रैली को ऐतिहासिक बनाने हेतु पूरी ताकत झोंक दी है। रविवार को वे बेलहर विधानसभा के बेलहर, चादन एवं फुल्लीडुमर प्रखंड हेतु गाडियों की अलग-अलग लिस्ट तैयार करने में व्यस्त रहे। उनके द्वारा लगभग डेढ सौ छोटी-बडी गाडिया रिजर्व की गयी है। विधायक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:12 PM (IST)
        

मधुमक्खियों ने मचाया ताडव, आधा दर्जन लोग घायल

बांका। प्रखंड के बडवासिनी पंचायत अंतर्गत टिटहीवरण गाव में शनिवार की शाम मधुमक्खियों के झुंड ने जम कर ताडव मचाया। मधुमक्खियों के हमले से आधा दर्जन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये जिन्हें इलाज हेतु रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जख्मी लोगों में नरेश यादव, विभीषण यादव, सुरेश यादव, जयमंती देवी, यशोदा देवी एवं बिरमा देवी शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार टिटहीवरण गाव में श्राद्धकर्म के दौरान सभी लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 11:10 PM (IST)
        

कटोरिया विधायक हुए बीमार, पटना रेफर

बांका। परिवर्तन रैली की सफलता हेतु क्षेत्र में भागदौड़ करने से कटोरिया के भाजपा विधायक सोनेलाल हेंब्रम अचानक बीमार हो गये हैं। उन्हें भागलपुर के बाद पटना स्थित पारस नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। पटना में रविवार की रात्रि ही चिकित्सकों की टीम यह निर्णय लेंगे कि उनका ईलाज पटना में होगा या दिल्ली ले जाने की जरूरत है या फिर वे भागलपुर की रैली में शामिल होने के लायक हैं। चूंकि विधायक श्री हेंब्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

परिवर्तन रैली: सत्तू, चूड़ा व दालमोट की पैकिंग जारी

बांका। आगामी एक सितंबर को भागलपुर में आयोजित परिवर्तन रैली की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। केन्द्र की सत्ताधारी पार्टी भाजपा समेत सभी सहयोगी दल रैली की सफलता में जुट गए हैं। रैली को सफल बनाने के लिए भीड़ जुटाना बड़ी चुनौती। बहरहाल इसके लिए सभी निमंत्रण पत्र बांटकर अपील की जा रही है। सभी पांचों विधानसभा से जनता ले जाने की एक निश्चित लक्ष्य तय की गई है। वहीं परिवर्तन रैली में जा रहे लोगों का रसद पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:46 PM (IST)
        

छेड़छाड़ मामले में दो पर प्राथमिकी

बांका। थाना क्षेत्र के डुमरामा गाव में शौच के लिए बहियार गई एक युवती के साथ मनचलों द्वारा गलत नियत से छेड़छाड़ करने का एक मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर पीडित युवती के पिता ने गाव के ही वजीर अंसारी समेत दो लोगों के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है । प्राथमिकी में कहा गया है कि मेरी 18 वर्षीय पुत्री सरबरी खातुन (काल्पनिक नाम) शनिवार की संध्या शौच के लिए बहियार गई थी । जहा गाव के ही वजीर अं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:41 PM (IST)
        

चुनाव में होगा सड़क निर्माण ही मुख्य मुद्दा

बांका। पथरा पंचायत के ढोलिया, गोरटीया, तेतरडीहा, डासोडीह, धहराहरा छोटी विषहर आदि गाव के ग्रामीणों ने रविवार को ढोलिया गाव में सड़क निर्माण की माग को लेकर बैठक आयोजित की। बैठक के दौरान ग्रामीणों का कहना था कि इसबार विधानसभा चुनाव में सड़क मुख्य मुद्दा होगा। सड़क नहीं बनने पर अपने मतदान का बहिष्कार कर सकते है। ग्रामीणों ने गांव में सड़क अनिवार्य बताया। घर से निकल कर मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए आज तक यहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:25 PM (IST)
        

लोजपा की बैठक में परिवर्तन रैली की सफलता पर बल

बांका। परिवर्तन रैली को लेकर देवधाम मंदिर परिसर में प्रखंड लोजपा अध्यक्ष ब्रह्मादेव सिंह दागी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी जिसमें दलित सेना के नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद थे। प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि परिवर्तन रैली को लेकर प्रखंड लोजपा ने कमर कस ली है। रैली में बेलहर से लोजपा कार्यकर्ताओं के नेतृत्व मे करीब एक हजार लोग जायेंगे। बैठक में विधानसभा प्रभारी सुधीर सिंह दागी, जिला उपाध्यक्ष उमर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:22 PM (IST)
        

विधायक की अनुपस्थिति में पुत्रबधू ने संभाली कमान

बांका। विधायक की अनुपस्थिति में विधायक की पतोहू सह कटोरिया पश्चिमी क्षेत्र की जिला पार्षद सह भाजपा नेत्री डॉ. निक्की हेंब्रम ने परिवर्तन रैली की तैयारी की कमान संभाल ली है। रविवार को उन्होंने बौंसी क्षेत्र का दौरा करते हुए कटोरिया प्रखंड की तैयारियों की भी मोनिटरिंग की। भाजपा कार्यालय में विधायक के पुत्र रमेश हेंब्रम की उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक विशेष बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता मंड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

अफवाह ने किया लोगों को 'राखी' फेंकने को मजबूर

बांका। यूं तो विभिन्न विपत्ति व बाधाओं से रक्षा के लिए बहना भाईयों की कलाई पर राखी को रक्षा-सूत्र के रूप में बाधती है। लेकिन अफवाहें इतनी तेजी से फैली की लोग रक्षा-सूत्र रूपी राखी को ही भक्षक मानने लगे और इसे हाथ से खोलकर जल्दी फेंकने के लिए बेचैन हो गये। शनिवार की देर रात्रि गाव से लेकर बाजार तक यह अफवाह फैल गयी कि हाथ में राखी बाधने वाले लोग तेजी से मर रहे हैं। उस गाव में पाच लोग मर गये, तो कही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:11 PM (IST)
        

अंग मुक्ति दल ने किया विस चुनाव को ले प्रत्याशी घोषित

बांका। पूर्व लोक सभा प्रत्याशी एनके प्रियदर्शी अब बेलहर विधानसभा चुनाव में भाग्य आजमाएंगे। अंग मुक्ति दल की केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा के पांच विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग गयी। रविवार को नगर भवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष नारायण राय ने कहा कि कार्यकर्ता व संगठन पदाधिकारी सहित क्षेत्र से आए रूझान के मुताबिक प्रत्याशियों का चयन किया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:55 PM (IST)
        

व्यवसायी से लेवी मांगने का आरोपी शिव शंकर धराया

बांका। थाना क्षेत्र के साहबगंज के व्यवसायी सह डीलर शंकर साह से मागी गई रंगदारी काड के तीसरे अभियुक्त शिवशंकर यादव को गिरफ्तार कर लिया। ज्ञात हो कि इस काड में इसके पूर्व रोहित कुमार और राकेश राय को गिरफ्तार किया गया था। पूर्व में जेल भेजे गये दोनों अभियुक्त ने व्यवसायी से रंगदारी मागने में इस्तेमाल की गयी सिम को शिवशंकर यादव द्वारा ही उपलब्ध कराने की बात कही थी। तभी से पुलिस को इसकी तलाश थी। ज्ञात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:53 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना की शिकायत

बांका। थाना क्षेत्र के निमिया गाव की विन्दु देवी ने पति, सास, ससुर, देवर और ननद पर दहेज की खातिर मारपीट करने का आरोप लगाया है। कहा कि पंचायती होने के बाद भी उसके साथ मारपीट की गयी। बिन्दु के अनुसार उसकी साथी वर्ष 2014 में दोनों परिवार की सहमति से धूमधाम से हुई थी। शादी के बाद तीन माह तक पति व ससुराल वालों के साथ रिश्ता ठीकठाक रहा। इसके बाद ससुराल वाले हमेशा मायके से दहेज मागकर लाने का दवाब बनाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:52 PM (IST)
        

जलजमाव का निदान नहीं होने पर फिर होगा आन्दोलन

बांका। भागलपुर -हंसडीहा रेल खंड पर बाराहाट स्टेशन के आगे जेठौर ककरिया रेलवे ओवरब्रिज के नीचे से गुजरने बाली ग्रामीण मुख्य सड़क में जलजमाव से अभी तक मुक्ति नहीं मिली है। इससे नाराज लोगों ने फिर आन्दोलन करने का निर्णय लिया है। ज्ञात हो कि जिला प्रशासन के पहल पर स्थानीय प्रशासन ने ककरिया गाव के लोगों से तीन दिनों के अन्दर रेलवे ओवरब्रिज को जल जमाव से मुक्त करने का आश्वासन दिया था। लेकिन तीन दिनों के ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:50 PM (IST)
        

पूर्व सांसद ने किया भक्ति जागरण का उद्घाटन फोटो: 30बीएएन 10 संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) :

बांका। सावन पूर्णिमा के अवसर पर एचएस-19 सड़क मार्ग स्थित पीएचसी भूसिया मोड़ के सामने आयोजित भक्ति जागरण में दर्शकों ने खूब आनंद उठाया। भक्ति जागरण का उद्घाटन पूर्व सासद सह रालोसपा नेता भूदेव चौधरी ने किया। इस दौरान आएसजे चौधरी इंटर कॉलेंज प्राचार्य डॉ. अमरेन्द्र कुमार चौधरी, शिव शिष्य क्षेत्रीय संयोजक सीताराम सिंह, अमरेन्द्र कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह, राजीव कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। भक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:48 PM (IST)
        

बोलबम से नहीं लौटा मांझी

फुल्लीडुमर: प्रखंड क्षेत्र के तेलिया पहाड़ पंचायत के तेलिया कुराबा गाव के सुधीर माझी बोल बम यात्रा से अबतक वापस नहीं लौटने से उसके घर के सदस्य परशान हैं। परिजनों ने बताया कि ग्रामीण जितेन्द्र कुमार माझी के साथ बाबाधाम पूजा करने निकला था। मगर ग्रामीण तो वापस आया पर सुधीर नहीं लौटा है। पत्‍‌नी सोनी देवी एवं चारों पुत्र संतोष, फंटुस, सिंटु व करण के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उनकी मानें त... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:45 PM (IST)
        

वृक्ष को माना भाई, फिर जिन्दगी भर नहीं काटने की खायी शपथ

बांका। प्रखंड क्षेत्र के मोहनपुर एवं ढोढरी वन समिति क्षेत्र में दो दिवसीय रक्षाबंधन कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हो गया। कार्यक्रम के पहले दिन वनदेवियों की प्रेरणा पर आम महिलाओं ने सखुआ एवं केन के वृक्षों को राखी बाध कर भाई मानते हुए जीवनकाल तक सुरक्षा करने की कसम खाई। जबकि दूसरे दिन वन देवियों ने उक्त वृक्षों को अपने जीवनकाल तक सुरक्षित रखने में अपनी जान कुर्बान करने की शपथ खाई। उक्त कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:44 PM (IST)
        

पूर्व सीएम मांझी दो को नवादा में

बांका। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री सह हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी दो सितंबर को बांका आ रहे हैं। वे रजौन स्थित नवादा उच्च विद्यालय में सभा को संबोधित करेंगे। इस आशय की जानकारी देते हुए प्रदेश महासचिव सुधीर सिंह ने कहा कि पूर्व सीएम का 31 अगस्त का कार्यक्रम तय था। परंतु अपरिहार्य कारण से स्थगित कर दिया गया था। उन्होंने सभी जनता से पूर्व सीएम के सभा में आने की अपील की। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:42 PM (IST)
        

बीडीओ का घेराव के बाद एसडीओ ने की जांच

बांका। शनिवार को निमिया पंचायत के चैती, बनगामा, चुहटिया के लाभुकों द्वारा डीलर लक्ष्मी साह के विरूद्ध बीडीओ का घेराव करने के बाद एसडीओ अविनाश कुमार ने बीडीओ चीरंजीव पाडेय के साथ रविवार को उक्त डीलर के दुकान की जांच की। इस दौरान डीलर लाभुकों के बीच खाद्यान का वितरण कर रहा था। एसडीओ ने डीलर लक्ष्मी साह के स्टॉक, वितरण पंजी की जाच की। जो सही पाया गया। खाद्यान लेने पहुंचे लाभुकों से भी वितरण हो रहे र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:41 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें