1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

पहली सोमवारी को उमड़ी शिवालयों में भीड़

बांका। पहली सोमवारी को लेकर विभिन्न शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। हर मंदिर हर-हर महादेव की गूंज से गुंजायमान हो रहा था। स्थानीय भयहरण स्थान, पुरानी ठाकुरवाड़ी, पंचमुखी मंदिर, जेठौर नाथ मंदिर सहित अन्य शिवालयों में भीड़ देखी गयी। शभूगंज: शभूनाथ मंदिर , बेलारी के चुटेश्वर नाथ मंदिर , गोयडा शिव मंदिर सहित क्षेत्र के तमाम शिवालयों में भक्तों की भीड़ रही। शभू नाथ शिव मंदिर में श्रृंगार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

सावन आते ही सब्जियों के भाव में लगी आग

बांका। सावन का महीना शुरू होते ही जहा एक ओर चहुंओर मौसम सुहाना हो गया है, वहीं दूसरी ओर श्रावणी मेला की वजह से सब्जियों के भाव में आग लग गयी है। हरी सब्जी खाना आमलोगों के बस की बात नहीं रह गयी है। बावजूद इसके कावरिया पथ के प्राय: सभी मुख्य बाजारों में केसरिया वस्त्रधारी ग्राहकों के इंतजार में सब्जी की दुकानों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। कटोरिया सहित जिलेबिया, तेतरिया, सूइया, चादन आदि बाजारो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

पहली सावन से ही 'सौतन' बनी 'बिजली'

बांका। पहली सावन से ही बांका में बिजली सौतन बन गयी। विभाग ने दावा किया था कि पूरे सावन कांवरिया पथ सहित जिला भर में 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाएगी। लेकिन, हालात बिल्कुल वितरीत रहे। बिजली पहले से भी अधिक बिगड़ गयी। सुबह के बाद शहर सहित अधिकांश इलाकों में बिजली ठहर नहीं सकी। गयी सो आयी नहीं। देर शाम बाद शहर में इसका ठहराव हो सका। जबकि, श्रावणी मेला को लेकर बांका में शनिवार से पांच मेगावाट अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

एनटीपीसी ने विद्यालय को सौंपा शौचालय

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों विद्यालय में एनटीपीसी कहलगाव ने शौचालय निर्माण कराया है। इसी के आलोक में सोमवार को कहलगाव एनटीपीसी के डीजीएम उत्तम चन्द्र गुप्त ने मंझौनी, जबड़ा, भगवानपुर व सोहली आदि विद्यालयो में नवनिर्मित शौचालय को विधिवत विद्यालय को सुपूर्द किया। इस दौरान भाजपा पंचायत अध्यक्ष प्रीतम कुमार सिंह, महेश सिंह, अरविंद व एनटीपीसी के एनके श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

कूपन से वंचित सैकड़ों लाभुक पहुंचे बीडीओ के पास

बांका। प्रखंड क्षेत्र में लाल कार्डधारियों को जुलाई महीने बीत जाने के बाद भी उन्हें केरोसिन कूपन नहीं मिला है। जिसके कारण जन उपभोक्ताओं में आक्त्रोश है। इस बाबत विशनपुर पंचायत के लाभुकों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचकर कूपन नहीं मिलने की शिकायत बीडीओ गुरूदेव प्रसाद गुप्ता से की। जिस पर बीडीओ ने आक्रोशित लोगों को समझाते हुए कूपन से वंचित लोगों की सूची तैयार कर शीघ्र कूपन मुहैया कराने का आश्वास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

कांवरियों को कोई कष्ट नहीं होने देंगे: डीएम

बांका। श्रावणी मेला के दौरान देश-विदेश से आने वाले कांवरियों को कोई कष्ट नहीं होने दिया जायेगा। प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रहेगी। यह बात नये जिलाधिकारी देओर निलेश ने सोमवार को कहीं। डीएम ने कहा कि बांका का विकास उनकी पहली प्राथमिकता है। पानी, बिजली, स्वास्थ्य एवं सड़क की सुविधा सभी लोगों को मिले। इसका प्रयास जिला प्रशासन की ओर से किया जायेगा। डीएम श्री निलेश सोमवार को 31 वां जिलाधिकारी के रूप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:15 AM (IST)
        

नये-पुराने कांवरिया पथ विवाद को लेकर अनशन का निर्णय

बांका। वर्षो से विवादों के घेरे में चल रहा जिलेबिया मोड़ का नया -पुराना कावरिया पथ का विवाद अब और गहराने लगा है। श्रावणी मेला के दो दिन बीत जाने के बाद भी कावरिया पुराने पथ से नहीं गुजरे और प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाने से नाराज पुराने पथ के दुकानदारों, धर्मशाला मालिकों एवं सेवा शिविर के संचालकों ने मजबूर होकर आमरण अनशन पर बैठने का फैसला ले लिया। इससे संबंधित आवेदन बीडीओ को दिया गया है। आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

जाम से जनजीवन हो रहा बेहाल

बांका। एनएच-19 भागलपुर हंसडीहा सड़क मार्ग प्रतिदिन महाजाम की चपेट में है। इससे जनजीवन पर बुरा असर पड़ रहा है। प्रतिदिन ढाकामोड़ से रायपुरा शराब फैक्ट्री तक किसी न किसी कारण बस जाम लगी रहती है। लेकिन रविवार को देर रात्रि से महाजाम का यह नजारा रहा कि छोटी व दो चक्का वाहन कौन पूछे सड़क किनारे से होकर पैदल गुजरना भी मुश्किल था। सोमवार को पुनसिया से रजौन धौनी होटल एवं रजौन से रायपुरा शराब फैक्टी तक दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

हीरो कावरिया सेवा शिविर का शुभारंभ

बांका। सुल्तानगंज-कटोरिया मुख्य सड़क मार्ग पर कावरिया पथ पर तरपतिया में हीरो शोरूम सूर्या ऑटोमोबाइल्स के सौजन्य से सेवा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का विधिवत उद्घाटन डीटीओ मुकेश प्रसाद, एमवीआइ सिद्धार्थ शकर त्रिपाठी एवं एसडीपीओ पीयूष कात ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी मुकेश प्रसाद ने कहा कि यह शिविर कावरिया पथ का ऐसा शिविर है, जहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

नक्सली गतिविधि देखते हुए जमा किये हथियार

बांका। कावरिया मार्ग से सटे इलाके में नक्सलियों के बढ़ते गतिविधि को देखते हुए पुलिस ने कावरिया सुरक्षा के लिए बनाये गये पुलिस शिविर से रविवार की रात्रि ही सभी पुलिस कर्मियों से हथियार थाने में जमा करा लेने की सूचना मिली है। यह काम पुलिस ने तब किया जब हार्डकोर नक्सली बाका सबजोन के जोनल कमाडर मंटू खैरा के संग्रामपुर थाना से सटे चंदनिया गाव में रहने की सूचना पर करीब पाच सौ अर्धसैनिक बलों के साथ पू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

दरभाषण नदी पुल से कटोरिया चौक तक लगा महाजाम

बांका। श्रावणी मेला के तीसरे दिन भी कटोरिया क्षेत्र में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त रही। कटोरिया-देवघर मार्ग के जमुआ मोड़ स्थित दरभाषण नदी पुल के एक तरफ कटोरिया चौक तक और दूसरी ओर राजबाडा पेट्रोल पंप तक सुबह पाच बजे से लेकर सुबह साढे आठ बजे तक महाजाम लगा रहा। जाम में कतारबद्ध होकर कावरिया वाहनों के अलावा लाइन की बसें भी रेंगते हुए आगे बढ रही थी। यातायात बहाल करने हेतु कटोरिया चौक पर तैनात ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

'कठिन परिश्रम से मिलती है मंजिल'

बांका। विद्यार्थी वही है जो कठिन परिश्रम व संघर्ष के बल पर अपनी मंजिल तक पहुंचते हैं। लेकिन इसके लिए विद्यार्थियों को पठन पाठन और जीवन की जरुरत के लिए वस्तु तो अवश्य चाहिए। उक्त बाते प्रमुख राजेश यादव , बीडीओ इरफान अकबर ने संयुक्त रुप से डा. हरिहर चौधरी उच्च विद्यालय बाराहाट में शक्षणिक सत्र 2014-15 के नवम वर्ग के छात्र ,छात्राओं के बीच मुख्यमंत्री साइकिल योजना की राशि का वितरण के दौरान कही । उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

सीमरा पुल पर लॉरी दुर्घटनाग्रस्त से पांच घंटे तक लगा जाम

बांका। इंगलिशमोड़- शभूगंज मुख्य मार्ग में बल्लीकित्ता चौक के समीप सीमरा पुल पर लॉरी दुर्घटनाग्रस्त होने से पुल का सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गया । इस घटना से इंगलिशमोड़ से लेकर भरको तक लगभग पाच किलोमीटर तक घटनास्थल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई । जिससे महाजाम की स्थिति बनी हुई है । घटना के कई घटे बीत जाने के बाद भी स्थानीय प्रशासन द्वारा जाम हटाने की दिशा में अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

जैसे-तैसे व्यवस्था के बीच चलने को विवश हो रहे कांवरिया

कांवरिया। प्रखंड क्षेत्र में कांवरियों को देनीवाली सभी सुविधाएं बद से बदतर हो गयी है। गोड़ियारी से झाझा तक कावरिया को कीचड़ भरे रास्ते से कई किलोमीटर चलना पडता है। जिसके कारण कई महिला और बालक कांवरिया किसी तरह गिरते पड़ते अपनी यात्रा पार करने को विवश है। बिजली के नाम पर अभी तक तैयारी ही चल रही है । प्रशासन द्वारा कुछ जगहों पर बिजली के लिए जेनरेटर लगाया गया है। रविवार को जब स्थानीय सांसद जयप्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

युवाध्यक्ष का कांवरिया मार्ग पर हुआ स्वागत

बांका। प्रखंड स्थित धौरी धर्मशाला में कावर यात्रा पर सुल्तानगंज से जल भरकर बाबाधाम जा रहे युवा काग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशिष का पार्टी जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने भव्य स्वागत किया। युवाध्यक्ष के साथ विक्रम सिंह, सिंटू झा, बाका लोकसभा के उपाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह आदि थे। आषिश ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मैं अठारह वषरें से बाबाधाम पैदल जा रहा हूं। अन्य साल की तुलना मे इस बार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

जमीन विवाद में गोलीबारी, एक वृद्ध सहित तीन जख्मी

बांका। धनकुंड ओपी क्षेत्र के सिझत बलियास पंचायत के बाजहडीह गाव में सोमवार की सुबह वषरें से चली आ रही भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक ही पक्ष के तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। इसमें 60 वर्षीय महेश यादव, 40 वर्षीय राजू यादव एवं 25 वर्षीय दिनेश यादव शामिल है। सभी जख्मी का इलाज प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र में कराया गया। बताया जाता है कि करीब 60 वषरें से महेन्द्र यादव एवं बासुदेव यादव के बीच जमीन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

बैठक में छाया रहा फसल क्षति मुआवजा का मुद्दा

बांका। सोमवार को प्रखंड सभागार भवन में बीस सूत्री सदस्यों की बैठक आयोजित की गयी। इसकी अध्यक्षता प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष बालेश्वर प्रसाद सिंह ने की। बीडीओ अमलचंद कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में किसानों के फसल क्षतिपूर्ति व खाद्य आपूर्ति का मुद्दा छाया रहा। अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि आवेदन स्वीकृत होने के बाद भी फसल क्षतिपूर्ति का लाभ आज तक क्यों नहीं मिल पाया है। इस पर बीडीओ ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

छत्तीसगढ की महिला कावरिया डायरिया से आक्त्रात

बांका। सुल्तानगंज से बाबाधाम की पैदल यात्रा करने के क्त्रम में छत्तीसगढ की एक महिला कावरिया डायरिया की चपेट में आ गयी है। पीडित कावरिया शशि रतेरिया (50वर्ष) पति नरेंद्र रतेरिया ग्राम रायगढ़ (छत्तीसगढ) को रविवार की देर रात्रि गंभीर हालत में रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में चिकित्सक डा रवींद्र कुमार ने पीड़ित महिला कावरिया का इलाज किया। सोमवार सुबह से कावरिया शशि रतेरिया की स्थिति में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

बाइक दुर्घटना में बेगुसराय के कावरिया घायल

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका): कटोरिया-सुल्तानगंज मुख्य सड़क मार्ग पर मुक्ति निकेतन के निकट सोमवार को बाइक दुर्घटना में बेगुसराय जिला का एक कावरिया बुरी तरह जख्मी हो गया। जख्मी कावरिया राजीव कुमार (32वर्ष) पिता स्व बैजनाथ साह ग्राम छर्रापट्टी मुंगेर घाट (बेगुसराय) को स्थानीय लोगों की सहायता से जिला नियंत्रण कक्ष स्थित अस्थायी चिकित्सा शिविर पहुंचाया गया। जहा चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        

रास्ते की फिसलन से डाकबम हुए परेशान

बांका। कच्ची कावरिया पथ में पर्याप्त मात्रा में बालू नहीं डालने एवं झमाझम बारिश से कीचड़ में पहली सोमवारी को डाक कावरिया को भारी फजीहत झेलनी पड़ी। रास्ते के कीचड़ में डाक बम गिरते-फिसलते आगे बढ़ने को मजबूर थे। अंधेरा में फिसलन की वजह से कुछ डाक बम फेल भी हुए। कई डाक बमों को बाबाधाम पहुंचने में देरी भी हुई। ज्ञात हो कि कावरिया पथ के तरपतिया, दुल्लीसार, विश्वकर्मानगर, तुलसीवरण, जमुआ मोड, राजबाड़ा, डुमर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 01:14 AM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें