Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

बीएलओ व सेक्टर पदाधिकारी को मिला टास्क

संवाद सूत्र, बाराहाट, बाका: अनुमंडलाधिकारी शिव कुमार पंडित की अध्यक्षता में प्रखंड सभागार में सभी बीएलओ एवं सभी सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक हुई । इस दौरान मतदाता पर्ची वितरण की समीक्षा करते हुए एसडीओ ने बीएलओ एवं सेक्टर पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिन बीएलओ का मतदाता पर्ची वितरण कार्य असंतोषजनक पाया गया, उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए 24 अप्रैल के पहले मतदाता पर्ची वितरण पूरा करने को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:44 PM (IST)
        

आईजी-डीआईजी ने लिया चुनावी तैयारियों का जायजा

जागरण संवाददाता, बांका : पुलिस महानिरीक्षक जितेंद्र कुमार और उप महानिरीक्षक संजय कुमार सिंह ने शनिवार को बांका पहुंच कर घंटो चुनाव सुरक्षा तैयारियों पर रणनीति बनायी। पुलिस प्रेक्षक रवि एल जोसफ, एसपी पुष्कर आनंद, एसडीपीओ शशि शंकर कुमार सहित सभी वरीय पुलिस पदाधिकारी के साथ उन्होंने इस पर चर्चा की। खास कर नक्सल प्रभाव वाले इलाकों में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर व्यापक रणनीति बनायी गई। इन इल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:42 PM (IST)
        

किसी के खिले हैं चेहरे, कोई मुरझाया फूल

जागरण संवाददाता, बांका : संसदीय क्षेत्र बांका में चार दिन बाद लोकसभा का वोट पड़ना है। इसके लिए प्रशासनिक स्तर से करीब आठ हजार मतदान कर्मियों को द्वितीय नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया है। सभी कर्मियों को शुक्रवार तक नियुक्ति पत्र प्राप्त भी हो गया है। द्वितीय नियुक्ति पत्र में मतदान कर्मियों को ड्यूटी वाला विधानसभा क्षेत्र भी आवंटित कर दिया गया है। चुनाव ड्यूटी में जिनको किसी कारण नियुक्ति पत्र नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:32 PM (IST)
        

वाहन चालकों में पनप रहा रोष

संवाद सूत्र, बाराहाट, बाका: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जब्त वाहनों के चालकों में आक्रोश पनप रहा है। यह आक्रोश अभी तक किसी तरह का भत्ता नहीं मिलने को लेकर है। प्रखंड मुख्यालय में मौजूद वाहन चालकों ने खुलकर अपना आक्रोश जताया। कोलकाता के वाहन चालक सिन्टू यादव, उड़ीसा के नारायण कुमार साह, खगड़िया के राज कुमार, देवघर के आनंदी पंडित दुमका के कृपा सिन्धू मंडल आदि ने कहा कि उनके वाहन को 15 अपै्रल को ही जब्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

रजौन में 60 वाहन जब्त, आज भी चलेगा अभियान

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : लोकसभा चुनाव को लेकर सीओ सुनिल कुमार सिंह, थानाध्यक्ष रामप्रीत कुमार द्वारा वाहनों का धड़पकड़ अभियान जारी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अबतक 60 वाहन ही जब्त किये जा सके हैं। सीओ ने बताया कि पुलिस के लिए 30, सेक्टर के लिए 15, मतदान दल के लिए 50 एवं रिजर्व में दस वाहन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस बार वाहन मालिकों ने वाहनों को छुपाने की कोशिश में है।ऐसे में जिन वाहन मालिकों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:01 PM (IST)
        

शेष मतदाता पर्ची जमा करने का निर्देश

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : सभा भवन में शनिवार को सभी बीएलओ की बैठक बीडीओ बूशरा खानम की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बीएलओ से वितरण किये गए मतदाता पर्ची के बारे में विस्तृत जानकारी ली। साथ ही शेष बचे हुए पर्ची को जमा करने का निर्देश दिया। ताकि जो भी मतदाता अपना पर्ची नहीं ले पाये हैं, वे 23 अप्रैल तक प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ कार्यालय से संपर्क कर मतदाता पर्ची प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:00 PM (IST)
        

मुखिया व पीआरएस समेत दस के खिलाफ प्राथमिकी

संवाद सूत्र, बाराहाट, बाका: डीडीसी के निर्देश पर कार्यक्रम पदाधिकारी विजय कुमार सिंहा ने सोनडीहा उत्तरी पंचायत में मनरेगा में हुई अनियमितता को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें पंचायत की मुखिया व पीआरएस समेत कुल दस लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। स्कूल में मिट्टी भराई कार्य, अजयनगर मे मिट्टी भराई एवं कन्या पाठशाला से बेला बाध तक नाला निर्माण आदि कार्यो में अनियमितता को लेकर यह प्राथमिकी दर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

अब तक चार दर्जन स्कूलों में ही बिजली कनेक्शन

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : चुनाव के पहले मतदान केंद्र वाले विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन का कार्य मंथर गति से चल रहा है। अब तक चार दर्जन स्कूलों में ही विद्युत कनेक्शन लग पाया है। जबकि कुल 129 प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में बिजली लगनी है। सभी विद्यालयों के लिए राशि भी जमा कर दी गई है। बीडीओ बूशरा खानम की मानें तो मतदान केंद्रों पर रोशनी के प्रबंध रखने हेतु सभी मतदान केंद्र वाले विद्यालय प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

शादी की नीयत से नाबालिग का अपहरण, प्राथमिकी दर्ज

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका) : थाना क्षेत्र के बासमाता गांव में शादी की नीयत से नाबालिग के अपहरण का मामला सामने आया है। इस बाबत नाबालिग के पिता अशोक तांती ने जीतू तांती पर शादी की नीयत से अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई है। वादी का आरोप है कि जब पुत्री शौच के लिए बहियार गयी थी, उसी दौरान आरोपी उनकी पुत्री को लेकर फरार हो गया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

भागवत कथा सुनने उमड़ रही भीड़

संवाद सूत्र, बौंसी (बांका) : श्याम बाजार में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ परवान पर है। कथा सुनने लोगों की भीड़ उमड़ रही है। शनिवार को कथा वाचक स्वामी महेशानंद ने श्रीराम कथा सुनाकर श्रद्धालुओं को विभोर कर दिया। उन्होंने कथा के दौरान राम वन गमन व शबरी की कथा सुनाई। उन्होंने कहा कि शबरी का अर्थ सब्र रखना है। तभी तो शबरी ने श्रीराम के आगमन को लेकर कई दिनों तक उनकी वाट जोह रहीं थी। इस क्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

बीएलओ ने सौंपा पर्ची वितरण प्रतिवेदन

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : प्रखंड सभागार में शनिवार को सभी बीएलओ की बैठक बीडीओ सत्यनारायण राय की अध्यक्षता में हुई। मौके पर सभी बीएलओ ने मतदाता पर्ची वितरण से संबंधित प्रतिवेदन सौंपा। बीपीआरओ जयप्रकाश यादव ने बताया कि प्रखंड के एक लाख 21 हजार 941 मतदाताओं को पर्ची घर घर जाकर देने का निर्देश बीएलओ को दिया गया था। इसमें आठ हजार 551 वोटर पर्ची वापस आया है। शेष बचे वोटर पर्ची को मतदान के दिन 24 अप्रै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:49 PM (IST)
        

बार काउंसिल के आश्वासन पर काम पर लौटे अधिवक्ता

जागरण संवाददाता, बांका : अधिवक्ता शंकर यादव की पिटाई के बाद कोर्ट का बहिष्कार कर रहे अधिवक्ता सोमवार से काम पर लौट जाएंगे। सोमवार से व्यवहार न्यायालय का न्यायिक कार्य पटरी पर लौट जाएगा। राज्य बार काउंसिल के हस्तक्षेप पर अधिवक्ता इसके लिए राजी हुए है। इसके पहले जिला विधिज्ञ संघ और जिला एडवोकेट एसोशिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं की बैठक अध्यक्ष अंजनी कुमार झा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें स्टेट काउंसिल के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:47 PM (IST)
        

बौंसी में और गहराया पेयजल संकट

संवाद सूत्र, बौंसी (बांका) : बौंसी में पेयजल की समस्या काफी गंभीर हो गई है। सोलर लाइट से संचालित मिनी वाटर प्लांट के ठप हो जाने से लोगों की समस्या और बढ़ गई है। इस मिनी प्लांट से गणेश चित्र मंदिर के निकट एक वाटर टंकी से नलका के जरिये आसपास के दुकानदारों के साथ बाजार आने वाले लोगों की प्यास बुझती थी। दिनेश पांडे के घर के सामने, सहदेव साह घर के आगे नालका के साथ आदर्श मध्य विद्यालय के समीप नलका से भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        

मतदान केंद्र के बाहर टेंट लगा सकेंगे प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, बांका : जिला निर्वाचन पदाधिकारी साकेत कुमार ने शुक्रवार की शाम समाहरणालय में प्रत्याशी और राजनीतिक दल के साथ जिला स्टैंडिंग कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमें प्रेक्षक गंगाराम बदेरिया भी प्रमुख रूप से शामिल हुए। बैठक में प्रत्याशी को मतदान केंद्र के 200 गज दूरी पर मतदाताओं की सहायता के लिए कैंप निर्माण नियम में बदलाव किया गया। कड़ाके की धूप को देखते हुए प्रत्याशी अब इस दूरी पर दस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:29 PM (IST)
        

सेविकाओं ने निकाली जागरुकता रैली

संवाद सूत्र, जयपुर (बाका) : शुक्रवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत जयपुर पंचायत की आगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा जागरुकता रैली निकाली गई। जागरुकता अभियान में आगनबाड़ी के बच्चों के साथ किशोरी एवं महिला मंडल की महिलाओं ने भी भाग लिया। बूढे़ हो या जवान, सभी करें मतदान, बनो देश के भाग्य विधाता, अब जागो प्यारे मतदाता, छोड़ कर अपने सारे काम, पहले चलो करें मतदान आदि नारे लगा कर लोगों को जागरूक किया गया। सेविकाओं द्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

..और धू-धू कर जल गए सारे अरमान

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : थाना क्षेत्र के असौता पंचायत अंतर्गत डुमरिया गांव में शर्मा व तांती टोला में गुरुवार की मध्य रात्रि लगी आग ने 45 परिवारों के अरमानों को खाख कर दिया। आग इतनी विकराल थी कि इसे बुझाने का सिलसिला अल सुबह तक जारी रहा। आग की तेज लपटों के चलते लोग बस किसी तरह अपने व बच्चों की जान बचा पाए। किसी भी घर से कोई सामान निकल नहीं पाया। इसकी एक मुख्य वजह लोगों की गहरी निद्रा में रहना भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:04 PM (IST)
        

विषपान से महिला की मौत, हत्या का आरोप

संवाद सूत्र, कटोरिया, बाका : सूइया ओपी क्षेत्र के हबडीह गाव में विवाहिता भूली देवी उर्फ फूलकुमारी देवी उम्र 25 वर्ष ने विषपान कर लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इधर विवाहिता के मायके वालों का कहना है कि विषपान करा उसकी हत्या की गई है। जबकि ससुराल पक्ष इसे आत्महत्या का मामला बता रहा है। मृतका के पिता बेचन यादव ग्राम पंजरपट्टा थाना कटोरिया द्वारा देवघर पुलिस के समक्ष फर्द बयान दिया गया है। इसमें पति पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:52 PM (IST)
        

बौंसी के गांवों में निकली मतदाता जागरुकता रैली

जासं, बांका : मतदाता जागरुकता को लेकर प्रशासनिक मुहिम ने गति पकड़ ली है। जिला के सभी पंचायतों में शुक्रवार को इसको लेकर जागरुकता रैली निकली। कहीं विद्यालयी बच्चे तो कहीं साक्षरता कर्मी गांव की गलियों में इसके लिए नारेबाजी करते दिखे। शुक्रवार को बौंसी प्रखंड मुख्यालय से जागरूकता रैली को बीडीओ सरस्वती कुमारी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। रैली बाजार से होकर बभनगामा, ललमटिया, सिरांय आदि गांवों गई। बी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

मारपीट में दो महिला समेत चार जख्मी

संवाद सूत्र, शभूगंज, बांका: थाना क्षेत्र के चुटिया पहाड़ गांव में मारपीट की घटना में दो महिला समेत चार लोग जख्मी हो गए। जख्मी का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात गांव के मु. इब्राहिम व उनके पुत्र मु. सलीम व मु. डब्लू, मुन्ना, अली आदि शराब के नशे में झगड़ रहे थे। यह देख उसमान फकीर, सलीम फकीर अपनी पत्‍‌नी के साथ वहां पहुंच गए और आपस में न झगड़ने की नसीहत द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:48 PM (IST)
        

शहर में मतदाता जागरुकता के लिए कैंडिल मार्च

संवाद सहयोगी, बांका: स्वीप के तहत मतदाता जागरुकता के लिए समाहरणाल से कैंडिल मार्च निकाला गया। डीएम साकेत कुमार, एसपी पुष्कर आनंद, डीडीसी प्रदीप कुमार व एसडीपीओ शशि शंकर कुमार ने केंडिल जलाकर रैली को रवाना किया। इस मौके डीएम श्री कुमार ने वोट फॉर इंडिया का नारा भी दिया। रैली समाहरणालय से निकलकर डीएम कोठी चौक, आजाद चौक होते हुए गांधी चौक पहुंची। गांधी जी की प्रतिमा स्थल पर सभी ने केंडिल जलाकर कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:46 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »