1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

पति को खोजने निकली महिला लापता

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : प्रखंड के भोरसार-भेलवा पंचायत अंतर्गत कलोथर गाव की एक 52 वर्षीया महिला पिछले 13 दिनों से लापता है। लापता महिला पार्वती देवी के पति राजबली राय ने बताया कि उसकी पत्‍‌नी गत 12 मई को सुबह सात बजे ही राधानगर से ऑटो द्वारा कटोरिया आयी, जो आज तक वापस घर नहीं लौटी है। लापता महिला मानसिक रूप से कमजोर है। वह कभी भी अपने पति से दूर नहीं रहना चाहती थी। पति जहा रहता था, वह पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:26 PM (IST)
        

थाना रोड में शुद्ध पेयजल के लिए तरसते हैं लोग

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : कटोरिया बाजार के थाना रोड निवासी शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे हैं। खासकर इस भीषण गर्मी में इस मोहल्ले के लोग गंभीर पेयजल संकट से जूझने को विवश हैं। ज्ञात हो कि कटोरिया बाजार में प्रत्येक सुबह जलमीनार से एक घटा वाटर सप्लाई की जाती है। जिसकी बदौलत बाजार के लोगों की प्यास बुझने के साथ-साथ रोजमर्रा का कार्य भी संपन्न होता है। लेकिन थाना रोड में पिछले कई वषरें से वाटर सप्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:25 PM (IST)
        

रालोसपा ने लिया संगठन मजबूत का लिया निर्णय

संवाद सहयोगी, बांका: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रखंड इकाई की बैठक प्रखंड अध्यक्ष कृष्णानंद पाण्डे की अध्यक्षता में रविवार को हुई। शहर के द्वारिका स्थान में आयोजित इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव पर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में सदस्यता अभियान जोर-शोर से चलाने का निर्णय लिया गया। साथ ही संगठन को बूथ स्तर तक मजबूती प्रदान करने पर बल दिया। मौके पर उपस्थित जिला प्रधान सचिव मुनीलाल कुशवाहा ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:22 PM (IST)
        

राजद की बैठक में सांसद की आलोचना

संवाद सूत्र, चादन, बाका: राजद के युवा जिला अध्यक्ष विशाल यादव के नेतृत्व में प्रखंड राजद की एक बैठक सह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें जिला युवा अध्यक्ष श्री यादव ने प्रखंड के सभी राजद कार्यकर्ता का परिचय प्राप्त किया। साथ ही ग्रामीण स्तर पर समस्या की जानकारी प्राप्त की। वहीं बैठक में सिलजोरी पंचायत के शंभू यादव और शकर तुरी ने सासद जयप्रकाश नारायण यादव की आलोचना की। कहा कि चुनाव जीतने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:19 PM (IST)
        

कटोरिया के देवासी तक पहुंची रेल, झूम उठे लोग

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : 'कटोरिया वासियों मेरी सबसे पहली प्राथमिकता होगी यहा जल्द से जल्द रेल की सीटी बजवाना' इस बात को करीब पाच वषरें पूर्व लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सह दिवंगत सासद दिग्विजय सिंह ने नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कही थी। जो आज पूरी तरह से साकार हो गयी। जी हा, रविवार को पहली बार कटोरिया प्रखंड की धरती पर सीटी बजाते हुए रेलगाड़ी पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:14 PM (IST)
        

आम तोड़ने के विवाद में महिला की पिटाई, मौत

संवाद सहयोगी, कटोरिया (बांका) : थाना क्षेत्र के मोथावाड़ी पंचायत के ढाकोडीह गाव में रविवार को एक 30 वर्षीया विवाहिता लुखिया देवी की मौत हो गई। उसे तीन दिन पूर्व आम तोड़ने के विवाद में जमकर पिटाई की गयी थी। इधर, घटना के विरोध में मृतका के पति हंसराज यादव ने गाव के पार्वती देवी उसके पति परमेश्वर यादव, किशनदेव यादव एवं उसकी पत्‍‌नी तथा शकर यादव एवं पिता झारू यादव के विरूद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:06 PM (IST)
        

सैप जवानों का बसेरा: किसी काल कोठरी से कम नहीं

संवाद सूत्र, जयपुर (बाका) : नक्सल प्रभावित जयपुर ओपी को भले ही नया भवन मिल गया हो। मगर आम लोगों की सुरक्षा में तैनात सैप जवानों की परेशानी कम नहीं हुई है। इस भीषण गर्मी में कार्यरत जवानों के लिए एस्बेस्टस से बना बैरक किसी काल कोठरी से कम साबित नहीं हो रहा है। आठ-नौ बजते ही जवानों का डेरा हॉट रूप बन जाता है। जवानों को डयूटी से आने के बाद आराम हराम हो जाता है। ऐसे में दिन भर थाने की सुरक्षा में तैन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:55 PM (IST)
        

नक्सलियों के खिलाफ चला सर्च अभियान

संवाद सहयोगी, कटोरिया (बांका) : नक्सल प्रभावित कटोरिया, भैरोगंज एवं सूईया आदि क्षेत्रों में रविवार को माओवादियों द्वारा आहूत एक दिवसीय बंदी का मिला जुला असर रहा। सूईया एवं तेतरिया बाजार में बंदी कम लोगों की आवाजारी देखी गयी। वहीं टोरिया सूईया, कटोरिया सिमुलताला, कटोरिया चादन सूईया बोड़वा मुख्य सड़क मागरें पर बड़ी पैसेंजर गाड़ियों का परिचालन नहीं के बराबर हुआ। कटोरिया थानाध्यक्ष प्रवेश भारती ने बीएमपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:53 PM (IST)
        

जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक 29 को

संस, बांका: जिला कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक आगामी 29 मई को होटल कृष इन में होगी। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह करेंगे। जिसमें सदस्यता अभियान, संगठन मजबूती एवं आगामी विधानसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व सांसद नरेश यादव, प्रभारी महासचिव डा. रामचंद्र प्रसाद मंडल, प्रभारी सचिव अशोक कुमार गगन एवं संगठन सचिव शरीफ अहमद रंगरेज सहित पार्टी के पदाधिकारी, क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:51 PM (IST)
        

करंट से युवक की मौत

संवाद सूत्र, बौंसी (बाका): थाना क्षेत्र के मड़ुवावरण गाव में रविवार दोपहर बाद बिजली करंट से 28 वर्षीय अवधेश यादव की मौत हो गयी । घर का एलटी तार जोड़ने के क्रम में यह घटना हुई है। जानकारी हो कि गाव के बिजली पोल की तार का लाइन उस समय ठीक करने चढ़ गया था जब लाइन कटा हुआ था। इसी बीच अचानक लाइन आ जाने से करंट की चपेट में युवक आ गया। जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गयी । हलाकि इलाज के लिए रेफरल अस्पताल ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:42 PM (IST)
        

केन्द्र सरकार की एक वर्ष की उपलब्धि का बखान कल

संवाद सहयोगी, बांका: राजग गठबंधन की केन्द्र सरकार के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में सभा का आयोजन इंडोर स्टेडियम में 26 मई को किया गया है। सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह करेंगे। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में बक्सर सांसद अश्रि्वनी चौबे, पूर्व सांसद पुतुल कुमारी, पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक रामनारायण मंडल, सोनेलाल हेम्ब्रम, विधान पार्षद एनके यादव, रालोसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:40 PM (IST)
        

रामधुन संकीर्तन संपन्न

संवाद सहयोगी, कटोरिया (बांका): प्रखंड के कटोरिया पंचायत के जमुआ गाव में रविवार को सत्यनारायण सिंह के द्वारा आयोजित 24 घ्ाटे का अखंड रामधुन संकीर्तन रविवार को संपन्न हो गया। रामधुन संकीर्तन में वैदिक मंत्रोच्चारण का कार्य स्थानीय पुरोहित पंडित बमबम पाण्डेय द्वारा किया गया। जबकि यजमान के रूप में संतोष कुमार एवं उनकी धर्म पत्‍‌नी शालिनी देवी थी। आयेजन कर्ता द्वारा श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:38 PM (IST)
        

नौ वारंटी गिरफ्तार

संस, बांका: थाना क्षेत्र से फरार नौ वारंटी को पुलिस छापेमारी में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमें तीन लाल वारंटी हैं। इस आशय की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर सूर्यनाथ सिंह ने बताया कि कोर्ट में पेश कर वारंटी को जेल भेजने की प्रक्रिया जारी है। कहा कि सभी वारंटी थाना क्षेत्र के जगतपुर, वैजनाथपुर आदि गांव के हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:36 PM (IST)
        

.. और पानी बिन तबाह हो उठी जिन्दगानी

बिजेन्द्र कुमार राजबंधु, बांका : प्रचंड गर्मी ने जनजीवन को तहस- नहस कर दिया है। ऐसी स्थिति में पानी की समस्या ने सबकी हालत खराब कर दी है। स्थिति यह हो गई है कि नक्सल प्रभावित कटोरिया, चांदन, बौंसी, बेलहर, धोरैया, बांका, फुल्लीडुमर सहित अन्य प्रखंडों की लगभग ढ़ाई लाख की आबादी पानी के लिए व्याकुल हो उठी है। जयपुर क्षेत्र में तो पानी के अभाव में शादी ऐसे शुभ आयोजन को भी टाल दिया गया है। वहीं चांदन मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:35 PM (IST)
        

एक ही रात चार घरों में लाखों की चोरी

संवाद सूत्र, शंभूगंज (बांका): थाना क्षेत्र स्थित ग्राम पंचायत छत्रहार में एक ही रात चार घरों में लाखों की चोरी होने की सूचना है। इस घटना में नकदी समेत लाखों रूपये की सामान की चोरी होने की जानकारी गाव के सत्य नारायण यादव, नंदलाल मिश्र , गुदो रविदास एवं मालडा गाव के दिवाकर प्रसाद वर्मा ने दी है। गृह स्वामी ने बताया कि सुबह जब शौच के लिए जगे तो घर का सामान बिखरा हुआ था। घर की जब तलाशी ली गई तो टू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:27 PM (IST)
        

विभागीय अधिकारियों को खूब दौड़ा रहा हाथियों का झुंड

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : पिछले चार दिनों से सूईया के बिहारो जंगल में डेरा जमाये दो हाथियों के झुंड ने विभागीय अधिकारियों व कर्मियों को परेशान कर रखा है। इन हाथियों को झारखंड के जंगल में प्रवेश कराने हेतु पश्चिम बंगाल के बाकुडा से हाथी विशेषज्ञों की टीम को भी बुलाया गया है। लेकिन अंधेरे का लाभ उठाकर जंगल में अधिकारियों को चकमा देने में दोनों हाथी सफल हो जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार शनिवार की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:24 PM (IST)
        

जमीन विवाद में मारपीट, मा-बेटी जख्मी

संवाद सूत्र, बेलहर(बाका): थाना क्षेत्र के कुंजलागढ़ी गाव में जमीन विवाद को लेकर दो भाइयों के बीच हुई मारपीट में धारदार हथियार से हमला कर मा-बेटी को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। जिसका इलाज बेलहर पीएचसी में चल रहा है। जानकारी के अनुसार देवनारायण पंडित और नरसिंह पंडित दोनों भाई के बीच करीब चार वषरें से पैतृक संपत्ति में हिस्सेदारी को लेकर विवाद चल रहा है। देवनंदन पंडित अपने सपरिवार झारखंड के धनबाद मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:22 PM (IST)
        

बाइक के धक्के से मवेशी जख्मी

संवाद सूत्र, बेलहर (बाका): थाना क्षेत्र के बेलहर-बाका मुख्यमार्ग के नवीबाध गाव के पास रविवार की सुबह बाइक की धक्के से एक मवेशी बुरी तरह घायल हो गया। जबकि बाइक चालक को ग्रामीणों ने खदेड़कर पकड़कर अपने कब्जे में ले लिया। जानकारी के अनुसार चित्रसेन गाव का दो युवक नई बाइक पर सवार होकर बाका की तरफ जा रहे थे। तभी अचानक एक मवेशी का बच्चा बाइक के सामने आ गया। जिससे उक्त बाइक सवार टकरा गया। इससे मवेशी जख्मी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:16 PM (IST)
        

धूप से हो रहा सरकारी कार्य प्रभावित

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : रविवार को प्रखंड के सभी 139 मतदान केन्द्रों पर निर्वाचक सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया था। इस भीषण गर्मी के कारण बूथों पर जागरूक मतदाताओं की संख्या काफी कम रही। इस कारण कई मतदान केन्द्रों के बीएलओ को स्वयं जागरुक मतदाताओं के घर में जा जाकर प्रपत्र 6, 7, 8 आदि से संबंधित जानकारी प्राप्त कर रहे है। वैसे बीडीओ अमित कुमार, बीपीआरओ जयप्रकाश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:45 PM (IST)
        

भीषण गर्मी में भी दिनभर बिजली रही गुल

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : विद्युत सबस्टेशन की घोर लापरवाही से बिजली का बुरा हाल हो गया है। शनिवार की रात्रि से गर्मी ने अपना भयंकर रुप दिखाना शुरू किया है। वहीं बिजली विभाग बिजली नहीं देकर जले पर नमक छिड़कने ऐसा काम कर रहा है। शनिवार की रात्रि से ही बिजली की आख मिचौनी जारी है। रविवार को प्रात: करीब आठ बजे से ही दिन भर बिजली गुल रही। रविवार को बिजली का आलम यह रहा कि मोबाइल तक चार्ज नहीं हो पाया। व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:44 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें