Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

जागरण विशेष..गांवों में नहीं पहुंची 'चंचला' ढिबरी में जी रहे लोग

बिभांशु शेखर, बांका: जिले के तकरीबन दो सौ से अधिक गांव बिजली व्यवस्था से महरूम है। सिर्फ बांका प्रखंड के 50 से अधिक गांवों में अब तक बिजली नहीं पहुंची है। यहां तक कि नगर पंचायत अंतर्गत पड़ने वाले मानिकचक गांव में भी बिजली नहीं है। जो कुंद पड़े सिस्टम को बताने के लिए काफी है। प्रखंड के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों को देखा जाय, तो लगभग पचास ऐसे गांव हैं जो किसी न किसी वजह से बिजली से दूर है। कई गांवों में न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

सेंट जोसफ के छात्र को रौंदा, अस्पताल में हंगामा

जागरण संवाददाता, बांका : सेंट जोसफ स्कूल का छात्र प्रिंस कुमार मंगलवार शाम सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। गंभीर हालत में उसे देर शाम सदर अस्पताल से भागलपुर रेफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार श्याम बाजार निवासी प्रिंस कुमार सेंट जोसफ में पढ़ाई करता है। वह वहीं जगतपुर में चितरंजन कुमार के हॉस्टल में रहता है। शाम को वह सड़क के किनारे खेल रहा था। इसी दौरान शहर के ही विजयनगर टेंट हाउ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

शिक्षक के आश्रित को अनुकंपा देने की मांग

जागरण संवाददाता, बांका : बाराहाट प्रखंड पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले नियोजित शिक्षकों की बैठक मंगलवार को अध्यक्ष पंकज कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिलाध्यक्ष संजय कुमार और सचिव रामविलास सिंह सहित बड़ी संख्या में शिक्षक नेता शामिल हुए। इस बैठक में शिक्षकों के वेतन भुगतान से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। संघ ने शिक्षकों का निगेटिव लिस्ट यानि उपस्थिति विवर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:04 PM (IST)
        

परसबन्नी पुल का चैनल तीसरी बार तोड़ फेंका

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका) : अमरपुर परसबन्नी पुलिया के दोनों ओर जिला प्रशासन के निर्देश पर लगाये गये लोहे के चैनल को तीसरी बार भी बालू माफिया ने उखाड़ फेंका। क्षतिग्रस्त पुलिया पर फिर भारी वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। जिससे पुलिया के अस्तित्व पर एकबार फिर खतरा मंडराने लगा है। जानकारी के अनुसार पुलिया पर अवैध उगाही की खबर छापने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और पुलिया पर उगाही करने वाले तत्वों पर दबिश बन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

प्रभारी प्रधानाध्यापक गटक गए छात्रों की राशि

संवाद सहयोगी, बांका: शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत उच्च विद्यालय कदराचक में प्रभारी प्रधानाध्यापक बड़ी चालाकी से छात्रों की राशि को गबन कर रहे हैं। समाजिक कार्यकर्ता प्रवीण कुमार झा ने इस संबंध में जिलाधिकारी को आवेदन दिया है। आवेदन में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2008-09 में विद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं से वसूली गयी छात्र कोष व विकास कोष की राशि का अता-पता नहीं है। सभी राशि प्रभारी प्रधान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

क्राइम मिटिंग में अपराध की समीक्षा

संवाद सूत्र, बाराहाट (बांका) : बाराहाट थाना परिसर में अंचल क्राइम मीटिंग का आयोजन मंगलवार को हुआ। इसकी अध्यक्षता इंस्पेक्टर त्रिपुरारी सिंह ने की। बैठक में थानाध्यक्ष अजीत कुमार, राजीव रंजन पंजवारा, राजेश मंडल धौरेया, राजनंदन कुमार बौंसी, सोएब आलम, आदि पुलिस पदाधिकारी प्रमुख रूप से शामिल हुए। बैठक में लंबित मामलों का निष्पादन, फरार वारंटियो की गिरफ्तारी, क्षेत्र की गतिविधियों को लेकर खासा दिशा निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

डायन प्रताड़ना की शिकायत

संवाद सहयोगी, बांका: सूईया ओपी क्षेत्र में की एक वृद्ध महिला सुलातुन बीबी को डायन बता कर परिवार के सदस्य प्रताड़ित कर रहे हैं। इस बाबत महिला ने एसपी, डीजीपी सहित मानवाधिकार आयोग को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। आवेदन में कहा गया कि पिछले कई दिनों से पारिवारिक सदस्य उन्हें डायन बताकर घर से बाहर निकाल दिए हुए हैं। और गांव छोड़ने का दवाब बना रहा है। उन्होंने सूईया ओपी के चौकीदार उदीस मियां पर भी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:21 PM (IST)
        

कटोरिया में बढ़ा डायरिया का प्रकोप

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : प्रखंड क्षेत्र में डायरिया रूकने का नाम नहीं ले रहा है। प्रत्येक दिन इसके पीड़ितों की संख्या कटोरिया रेफरल अस्पताल में बढ़ रही है। सोमवार को डायरिया पीड़ित भलुआकुरा गाव के 40 वर्षीय सीता देवी पति जतनलाल यादव, बैरीशाल गाव के 65 वर्षीय महिला सरस्वती देवी , बरगुनिया गाव के 30 वर्षीय रसीदा बीबी को गंभीर स्थिति में कटोरिया रेफरल अस्पताल में भर्ती किया गया। मरीजों का इलाज क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:49 PM (IST)
        

मां विषहरी की प्रतिमा का हुआ विसर्जन

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : प्रखंड क्षेत्र के बटसार अम्बेडकर टोला में रविवार को मां विषहरी पूजा अर्चना धूमधाम से की गयी। सोमवार को प्रतिमा का विसर्जन शांति पूर्वक कर दिया गया। बताया जाता है कि यहां पूजा की शुरुआत सौ वर्ष पहले बुद्धु भगत द्वारा किय गया था। तभी से चली आ रही परपंरा को जीवित रखते हुए आज भी सिंह नक्षत्र के समाप्ति के दिन रात्रि को महादलित परिवारों के द्वारा आपस में चंदा कर मां विषहरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

बालू उठाव के विरोध में गोलबंद होने लगे किसान

संवाद सहयोगी, बांका : अब बालू उठाव के विरोध में हो रहे आंदोलन की आग ने गांव गलियों तक फैलने लगी है। बेलहर एवं अमरपुर में प्रदर्शन एवं अनशन के बाद सोमवार को समाहरणालय के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया। उपस्थित लोग बालू माफिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। अखिल भारतीय किसान सभा के द्वारा कार्यकर्ताओं ने पहले जुलूस निकाला। बाद में समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। इस दौरान सरकार और प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

'घर-घर पहुंचाएं बिजली, गांवों में न हो पेयजल की समस्या'

जागरण संवाददाता, बांका : आंतरिक संसाधन व केंद्रीय सहायता समिति के अध्यक्ष सह सुलतानगंज के विधायक सुबोध राय ने सोमवार को अधिकारियों के साथ परिसदन में बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। मौके पर उन्होंने राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत घर-घर बिजली पहुंचाने पर बल दिया। योजना का लाभ गरीबों को मिल सके इसके लिए अधिकारी काम करें। जहां बिजली नहीं है सर्वे कर बिजली पहुंचाएं। इसके अलावा पेयजल की समस्या न हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

टूट रही पुल-पुलिया, अरमानों पर चल रहा बुलडोजर : रामनारायण

जागरण संवाददाता, बांका : पूर्व मंत्री सह विधायक रामनारायण मंडल ने सोमवार को दूधारी कन्हैया स्थान, गौरीपुर, ककबारा सहित कई गांवों का दौरा कर लोगों से मिले। इस दौरान उन्होंने मंदिरों में पूजा-अर्चना भी की। मौके पर लोगों ने सड़क, बिजली व पेयजल की समस्या सुनायी। जिस पर विधायक श्री मंडल ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का निदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में पुल-पुलिया ध्वस्त होने से परेशा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

भूमि विवाद में दो जख्मी

अमरपुर : थाना क्षेत्र के ढोढियाटीकर गाव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक महिला समेत दो लोग को घायल कर दिया गया। घटना को लेकर जख्मी दिलीप मंडल ने गाव के ही नारंगी यादव, बिंदेश्वरी यादव समेत आठ लोगों के खिलाफ लाठी डंडा से हमला कर घायल करने की थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कहा गया है कि सभी नामजद एकजुट होकर घर के सामने मेरे खतियानी जमीन पर जबरन कब्जा करने के उद्देश्य से खंभा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:24 PM (IST)
        

वेतन बंद होने पर विभाग पर बरसे यक्ष्माकर्मी

संवाद सहयोगी, बांका : वेतन बंद करने से क्षुब्ध यक्ष्मा नियंत्रण कर्मचारी संघ जिला इकाई ने सोमवार से काला बिल्ला लगाकर कार्य करना शुरू किया है। संघ ने आगामी सात सितंबर तक काला बिल्ला लगाकर विभाग के प्रति विरोध करने का निर्णय लिया है। जिला कोषाध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी अनुज कुमार ने कहा कि विभाग के द्वारा आठ महीने से कर्मचारियों का वेतन कर दिया है। जिससे कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:23 PM (IST)
        

ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दर्जनों यात्री जख्मी

संवाद सूत्र, बाराहाट (बांका) : भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर कैथपुरा गाव के समीप असंतुलित ट्रक ने विपरीत दिशा से आ रही ऑटो में टक्कर मार दिया। जिससे ऑटो में सवार करीब दर्जन भर यात्री घायल हो गये। मौके पर स्थानीय लोगों ने घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने सभी जख्मी को इलाज कराया। और वाहन को अपने कब्जे में लिया। जानकारी के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:20 PM (IST)
        

अगवा लड़की शादीशुदा बरामद

जासं,बांका : शहर के करहरिया मुहल्ला से पिछले महीने कथित रूप से अगवा की गई युवती नेहा कुमारी को बांका पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस संबंध में लड़की के पिता ने रजौन थाना क्षेत्र के एक युवक के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस आरोपी को पकड़ने में नाकाम रही है। इधर, युवती ने बरामदगी के बाद उसे अगवा किये जाने की बात से इंकार किया है। युवती का कोर्ट में बयान दर्ज कराया गया। जिसमें उसने स्वेच्छा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

इंटर कला वाणिज्य कक्षा प्रारंभ

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : एसडीएमवाई कॉलेज धोरैया में इंटर कला वाणिज्य संकाय की कक्षा सोमवार से आरंभ हो गयी है। यह जानकारी प्राचार्य डॉ. अजय कुमार यादव ने दी। बताया कि कक्षा करने आये छात्र-छात्राओं को निर्देश दे दिया गया कि जबतक उनकी उपस्थिति 75 प्रतिशत नहीं होगी परीक्षा फार्म भरने नहीं दिया जाएगा। वहीं डिग्री कॉलेज धोरैया की प्राचार्या शीला कुमारी ने बताया कि सत्र 2014-15 में नामांकित बीए, बीए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:11 PM (IST)
        

बैठक में व़ृक्षारोपण पर दिया बल

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : सभा भवन में सोमवार को पंचायत समिति की बैठक प्रमुख राधा देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में बीडीओ मनोरंजन कुमार पांडेय ने वित्तीय वर्ष 2014-15 में प्राप्त इंदिरा आवास के लक्ष्य की जानकारी दी। उन्होंने अल्पसंख्यक एवं अनुसूचित जाति के लिए प्राप्त आवास का लक्ष्य उस पंचायत में लाभुकों के नहीं रहने के कारण दूसरे पंचायत में स्थानांतरित करने का अनुमोदन सर्वसम्मति से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:10 PM (IST)
        

जानलेवा हमला मामले में दो को सजा

विसं, बांका : तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश एएन दुबे की अदालत ने सोमवार को जानलेवा हमला में दोषी पाकर दो अभियुक्तों को आठ वर्ष सश्रम कारावास एवं दस हजार रुपया अर्थदंड भुगतान की सजा सुनाई है। यह सजा रजौन थाना क्षेत्र के मालती गांव निवासी जर्नादन दास और रामदयाल दास को सुनाई गयी है। जानकारी के अनुसार शिव दास ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। जिसके उसके पिता अर्जन दास सुबह को अभियुक्तों ने लाठी-डंडा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

..घर में पधारो गजा नंद जी मेरे घर में पधारो

संवाद सहयोगी, बांका: सुभाष स्पोर्टिग क्लब के तत्वावधान में शहर में आकर्षक झांकी सोमवार देर रात निकाली गई। झांकी बस स्टेंड स्थित गणेश पंडाल से निकली। झांकी में कलाकार दशरथ, सीता, राम, लक्ष्मण, भरत शत्रुघ्न व विश्वामित्र का रूप धारण किये हुए थे। झांकी देखने लोगों की हुजूम सड़क पर उमड़ पड़ी थी। मुहल्लेवासी घर के बालकोनी, छत आदि से इस मनोरम दृश्य के दर्शन को व्याकुल नजर आए। झांकी शिवाजी चौक, करहरिया से भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 10:06 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें