Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

बिजली कार्यालय लूट की प्राथमिकी दर्ज, लूटेरा गिरफ्त से बाहर

जागरण संवाददाता, बांका : बिजली कार्यालय कैश रूम से दिनदहाड़े लूट मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सहायक विद्युत अभियंता सर्वेश कुमार सिंह के बयान पर पुलिस ने मामले की प्राथमिकी दर्ज की है। इसके पहले गुरुवार देर रात पुलिस ने दंडाधिकारी की मौजूदगी में कैश कार्यालय का सील तोड़ कर बरामद सामग्री की जब्ती सूची तैयार कराई। इसकी वीडीयोग्राफी भी कराई गई है। रोकड़पाल बलवंत राव वर्णवाल से गुरुवार की कुल आम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

उपचुनाव में महागठबंधन की होगी जीत : राजद

जागरण संवाददाता, बांका : विधानसभा उपचुनाव में राजद, जदयू व कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी इकराम हुसैन अंसारी के नामांकन के बाद सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि जनता सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ है। एकजुट होकर लोग राजद के पक्ष में मतदान का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता लोगों को जागरूक करेंगे। भाजपा ने अच्छे दिन लाने का वादा कर केंद्र में सरकार ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:21 PM (IST)
        

बाइक के लिए विवाहिता की हत्या

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका) : थाना क्षेत्र के काशपुर गाव में एक विवाहिता की दहेज के लिए हत्या करने का मामला शुक्रवार को सामने आया है। इस घटना को लेकर मृतका सुनीता देवी के पिता बाका जगाय गाव निवासी महेन्द्र दास ने दामाद प्रभात दास, समधी गुदर दास, समधीन उमा देवी, बजरंगी दास व सियाराम दास पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:20 PM (IST)
        

इंदिरा आवास में उगाही करने आया ठग बाइक छोड़ फरार

संवाद सूत्र, बेलहर, बांका : इंदिरा आवास बनवाने के नाम पर ठगी करने आया एक बिचौलिया गुरुवार को लूल्हा गांव में बेनकाब हो गया। जानकारी के अनुसार अपने को जन जागृति मंच का सदस्य बताते हुए नगेल गांव का बबलू यादव गुरुवार को बेलहर प्रखंड का लूल्हा गांव आया था। वह अधूरे इंदिरा आवास वाले लाभुकों की पहचान कर उससे दो से पांच रुपया तक वसूल रहा था। उसका कहना था कि, जिस लाभुक का घर अधूरा है उसे बांकी का 35 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

पदक पर कुश्ती संघ ने जताई खुशी

जासं,बांका : जिला कुश्ती संघ की विधायक संजय यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में संघ के पदाधिकारियों ने बांका से जुड़ी श्रेयशी सिंह के राष्ट्रमंडल खेल में रजत पदक जीतने पर खुशी जाहिर की गई है। संघ के संजीव कुमार ने बताया कि श्रेयशी सिंह बांका की पहचान है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसकी इस कामयाबी से बांका का सीना ऊंचा हुआ है। संघ ने राष्ट्रमंडल खेल में कुश्ती की शानदार कामयाबी पर इसे भविष्य के लिए बेहतर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:12 PM (IST)
        

फर्जी प्रमाण पत्र पर शिक्षिका बनने का मामला उजागर

संवाद सूत्र, शंभूगंज (बांका) : प्रखंड क्षेत्र में मुखिया व पंचायत सचिव द्वारा किए के शिक्षक बहाली में घोर अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है। शिक्षक बहाली में गड़बड़ी का मामला उजागर रायपुरा निवासी सतीश आनंद द्वारा मांगी गई आरटीआई से हुआ है। बिरनौधा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय सहदेवपुर की पंचायत शिक्षिका बिन्दु कुमारी का शैक्षणिक प्रमाण पत्र की माग अक्टूबर 2013 में बीआरसी शभूगंज एवं बिहार विद्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:11 PM (IST)
        

ओवरलोडेड वाहनों के दबाव में कभी भी ठप हो सकता वाहनों का आवागमन

संवाद सूत्र, पंजवारा (बाका) : ओवर लोडेड वाहनों के बढ़ते दबाव से गोड्डा पंजवारा, पंजवारा-बाराहाट तथा धोरैया-पंजवारा पथ का अस्थि पंजर झलकने लगा है। कई जगहों पर स्थिति ऐसी बन गई है कि किसी भी समय आवागमन ठप हो सकता है। गोड्डा पंजवारा पथ में पंजवारा में चीर नदी पुल पर बालू घाट पर प्रतिदिन कतारबद्ध बालू लदे ओवर लोड ट्रकों के खड़ा रहने से पुल का एप्रोच धंस रहा है। पूर्वी छोर पर बालू घाट से पथ पर एक से ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

बांका उपचुनाव: भाजपा व राजद सहित चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, बांका : बांका विधानसभा उपचुनाव के लिए शुक्रवार को भाजपा, लोपजा एवं रालोसपा प्रत्याशी के रुप में पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल व राजद, जदयू एवं कांग्रेस के साझा उम्मीदवार के रुप में इकबाल हुसैन अंसारी सहित चार प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। नामांकन का परचा दाखिल करने वालों में दो निर्दलीय प्रत्याशी जिला पार्षद मनोज सिंह चंद्रवंशी एवं अमन मुर्मू भी शामिल हैं। सभी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

जागरण शिविर: सुखद यादें बन रही चंद लम्हों का पड़ाव

अरविंद कुमार सिंह, संवाद सूत्र, कटोरिया, बांका: दैनिक जागरण व आईबीएस सेवा शिविर में बीते चंद लम्हें कांवरियों के लिए एक सुखद याद बन रही है। यहां मिलने वाली सेवा-सत्कार व सुविधाएं अन्यत्र कहीं नहीं मिलती है। कठिन डगर पर यह शिविर कांवरियों का बड़ा सहारा बन रहा है। शुक्रवार की रात शिविर में ठहरे कांवरियों ने कहा कि सचमुच जागरण शिविर कांवरियों के लिए वरदान साबित हो रहा है। उत्तरांचल के राजीव बम, सागर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 05:43 PM (IST)
        

बांका में बिजली कार्यालय से दिनदहाड़े दस लाख की लूट

जागरण संवाददाता, बांका : बेखौफ अपराधियों ने पुलिस की चौकसी को धता बताते हुए गुरुवार को दिनदहाड़े शहर के डोकानियां पेट्रोल पंप स्थित विद्युत कार्यालय से दस लाख रुपये लूट लिए। बाइक सवार तीन नकाबपोश अपराधियों ने घटना को अपराह्न लगभग तीन बजे अंजाम दिया। तीनों अपराधी एक ही बाइक से बिजली कार्यालय पहुंचे थे। दो ने कैश चैंबर में घुस कर पिस्तौल के बल पर कैशियर को अपने कब्जे में ले लिया। फिर वहां जमा करीब दस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:45 PM (IST)
        

उपचुनाव को लेकर शस्त्रों का सत्यापन

जेएनएन, बांका : बांका विधान सभा उपचुनाव को लेकर गुरुवार से शस्त्रों का भौतिक सत्यापन थानावार शुरू हो गया है। धोरैया : थाना में सीओ संजीव कुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल के द्वारा लाइसेंसी शस्त्रों का सत्यापन किया गया। पहले दिन तीन शस्त्र का सत्यापन किया गया। सीओ ने बताया कि धोरैया व धनकुंड क्षेत्र में 57 शस्त्रधारी हैं। उन्हें दो अगस्त तक शस्त्र का सत्यापन कराना होगा। बौंसी : बांका ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:39 PM (IST)
        

'निरक्षरता को मिटाकर देश को समृद्ध किया जा सकता है '

संवाद सूत्र, धोरैया (बाका) : बीएन कॉलेज ऑफ एजुकेशन में गुरुवार को सत्र 2014-15 के प्रशिक्षार्थियों का स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ मां सरस्वती के तस्वीर पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्ज्वलित कर एसडीएमवाई कॉलेज के प्राचार्य सह बीएन कॉलेज के सचिव डॉ. अजय कुमार यादव ने किया। मौके पर उन्होंने कहा कि हर घरों में शिक्षा का दीपक हमेशा जलती रहे। ताकि निरक्षता को मिटाकर देश को समृद्ध बनाया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:37 PM (IST)
        

ईद मिलन समारोह में एकता पर चर्चा

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका) : शाहपुर उच्च विद्यालय में गुरुवार को प्रधानाध्यापक दयानंद खिरहरी द्वारा ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव नागेश्वर राय ने किया। वहीं मौके पर कम्प्यूटर कक्ष व विज्ञान कक्ष का भी विधिवत उद्घाटन किया गया। मौके पर श्री राय ने कहा ईद पर्व सद्भावना का प्रतीक है। इस अवसर पर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष भुवनेश्वर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        

पंजवारा हॉल्ट के समीप पुल धंसना शुरू

संवाद सूत्र, बाराहाट (बाका) : भागलपुर- हंसडीहा मुख्य पथ से झारखंड राज्य के गोड्डा की ओर जाने वाली गोड्डा पंजवारा मार्ग पर अवस्थित पंजवारा रेलवे हॉल्ट के समीप पुल धंसने का सिलसिला शुरू हो गया है पुल के एक छोर पूरी तरह से धंस चुका है। बता दे कि इस मार्ग पर यात्री वाहनों के अलावे भारी संख्या में मालवाहक वाहनों का आवागमन रात -दिन होता है। ऐसे में अगर यह पुल टुट गया तो फिर बाका- गोड्डा मार्ग पूरी तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:26 PM (IST)
        

पैक्स सदस्य बनने से वंचित किसानों ने किया हंगामा

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका) : लौढि़या पंचायत के पैक्स अध्यक्ष विजय कुमार यादव द्वारा पैक्स सदस्य बनाने के आश्वासन के बाद भी नये सदस्य बनाने में आनाकानी करने के विरोध में ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पहुंचकर गुरुवार को हंगामा किया। इस दौरान पैक्स अध्यक्ष के विरोध में नारेबाजी की। बीडीओ चिरंजीव पाण्डेय ने सभी को समझा बुझाकर शात किया। इस बाबत किसान चतुरी साव, माणिक साव, राजीव रंजन, उमराव तांती प्रेम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:25 PM (IST)
        

सर, हाईटेक है जमाना, मोबाइल से झाड़ता हूं सांप का विष

जागरण संवाददाता, बांका : जिलाधिकारी साकेत कुमार लोगों की फरियाद सुन रहे थे। इस बीच धोरैया प्रखंड के जयपुर निवासी अब्दुल सत्तार ने गुहार लगाई - सर, कोर्ट का आदेश आने के बाद भी जमीन से बेदखल हूं। विपक्षी धमकाता है। जमीन दखल करने नहीं देता। डीएम ध्यान से मामला को सुन रहे थे। इसी दौरान फरियादी ने कहा -मैं सांप का विष भी उतारता हूं। यह कार्य दूर से भी कर सकता हूं। मोबाइल से ही विष को उतार देता हूं। इतन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:22 PM (IST)
        

बांका की सबसे बड़ी लूट की घटना ने उड़ाई पुलिस की नींद

जागरण संवाददाता, बांका : निश्चित रूप से बेखौफ अपराधी बांका पुलिस पर भारी पड़ रहे हैं। खास कर बांका सदर थाना क्षेत्र में अपराधियों का मनोबल सिर चढ़ कर बोल रहा है। तभी तो केवल तीन अपराधियों ने शहर में दिनदहाड़े इतनी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देकर सबको हैरत में डाल दिया। अपराधी निश्चिंत थे कि पुलिस उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती। बिजली कार्यालय, मुहल्ला, शाम की भीड़ और मुख्य सड़क की भीड़ सब को केवल तीन अपराधियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:13 PM (IST)
        

बांका में बिजली कार्यालय से दिनदहाड़े दस लाख की लूट

जागरण संवाददाता, बांका : बेखौफ अपराधियों ने पुलिस की चौकसी को धता बताते हुए गुरुवार को दिनदहाड़े शहर के डोकानियां पेट्रोल पंप स्थित विद्युत कार्यालय से दस लाख रुपये लूट लिया। बाइक सवार तीन नकाबपोश अपराधियों ने घटना को अपराह्न लगभग तीन बजे अंजाम दिया। तीनों अपराधी एक ही बाइक से बिजली कार्यालय पहुंचे थे। दो ने कैश चैंबर में घुस कर पिस्तौल के बल पर कैशियर को अपने कब्जे में ले लिया। फिर वहां जमा करीब द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:44 PM (IST)
        

सांसद ने दिया हिरंबी बांध के फाटक में सुधार का निर्देश

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : स्थानीय सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने बुधवार को हिरंबी बांध का निरीक्षण किया। मौके पर किसान अजीत कुमार गुप्ता, अरुण कुमार सिंह, मु. रज्जाक, पूर्व सरपंच अलाउद्दीन सहित अन्य ने सांसद को बताया कि बांध पर संवेदक द्वारा मिट्टी कार्य नहीं कराने के बावजूद बांध पर बुलडोजर चला दिया। इसके कारण तटबंध टूट गया। तटबंध टूटने से आधा दर्जन घर नदी में समा गया है। ग्रामीणों ने सांसद को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:26 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने बढ़ाई वन महोत्सव की शोभा

जागरण संवाददाता, बांका : राज्य स्तरीय 65वें वन महोत्सव का मुख्य आकर्षण देश के भविष्य स्कूली बच्चे बने। वहीं महोत्सव की शोभा भी बने। दर्शक के नाम पर भी वही स्कूली बच्चे थे। पास के एसकेपी विद्या विहार के बच्चों को इसके लिए आमंत्रित किया गया था। समारोह स्थल पर जितनी कुर्सियां थी, उतने बच्चे एसकेपी विद्या विहार से बुला लिए गए थे। एसकेपी परिवार के सभी सदस्य एक घंटे पहले से ही वहां पहुंच दर्शक दीर्घा मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:24 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें