Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

ग्रामीण प्रतिभाओं ने लहराया परचम

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : प्रखंड क्षेत्र मे प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। बस इसे निखारने की जरूरत है। इसी कड़ी में स्थानीय शिवमणि वेलफेयर एजुकेशनल सोसाइटी प्रोग्राम सुपर डी 40 में अध्ययनरत कई छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। बिहार संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद द्वारा आयोजित डिप्लोमा सर्टिफिकेट संयुक्त प्रवेश परीक्षा में चंदन कुमार पासवान बड़ी सिझत धोरैया, आशीष कुमार गौराडीह, सुरुति क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:26 PM (IST)
        

प्रारंभिक विद्यालयों में 22 अगस्त से चलेगा मूल्यांकन अभियान

जागरण संवाददाता, बांका : बिहार शिक्षा परियोजना जिला के सभी प्रारंभिक विद्यालयों के बच्चों का मूल्यांकन अभियान शुरू कर रहा है। इस अभियान की तैयारी शुरू हो गई है। 22 अगस्त से विद्यालय में पहुंच कर संबंधित अधिकारी व कर्मी इसकी जांच करेंगे। इसकी तैयारी की कड़ी में जिला भर के सभी संकुल समन्वयक, शिक्षा अधिकारी और साधनसेवी का प्रशिक्षण बुधवार को एसएस बालिका उच्च विद्यालय में संपन्न हुआ। इस कार्यशाला में प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:20 PM (IST)
        

विधानसभा उपचुनाव के लिए 19 कोषांग गठित

जागरण संवाददाता, बांका : बांका विधान सभा उपचुनाव के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी साकेत कुमार ने कोषांगों का गठन पूरा कर लिया है। सफलता पूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए 19 कोषांगों का गठन किया गया है। इन कोषांगों में प्रतिनियुक्त अधिकारियों और कर्मियों को तत्काल योगदान का आदेश दिया गया है। अपर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक अधिकांश कोषांगों की जिम्मेवारी संसदीय चुनाव के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:15 PM (IST)
        

खाद्यान्न कालाबजारी के मामले की अधिकारियों ने की जांच

जागरण संवाददाता, बांका : शंभुगंज एसएफसी का खाद्यान्न मुंगेर जिला के असरगंज थाना क्षेत्र में पकड़ाने के बाद जिला प्रशासन सकते में हैं। डीएम सकेत कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। वहीं ऐसी जानकारी मिली है कि बांका के खाद्यान्न माफियाओं का तार मुंगेर जिला से भी जुड़ा हुआ है। ऐसे एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया कि खाद्यान्न के मामले में मुंगेर जिला में प्राथमिकी दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:14 PM (IST)
        

पैक्स सदस्यता को लेकर बैठक

संवाद सूत्र, बेलहर, बाका : पैक्सों में सदस्यता वृद्धि अभियान को लेकर प्रखंड विकास अधिकारी चिरंजीव पाण्डेय की अध्यक्षता में कृषि भवन में बुधवार को बैठक हुई। बीडीओ ने सभी पैक्स अध्यक्षों को इस अभियान को सफल बनाने बनाने की अपील की। पैक्स अध्यक्षों ने भी सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि हमारी किसी के साथ वैमनस्यता नहीं है। सरकारी नियमानुकूल हम सदस्य बनाएंगे। बिचैालिया की संलिप्ता पर कार्रवाई की बात क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:12 PM (IST)
        

' गंगा अमूल्य धरोहरों में एक है '

संवाद सूत्र, बाराहाट, बाका : प्रखंड के प्रोन्नत मध्य विद्यालय ढ़ोलिया कन्या के शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं के ने बुधवार को गंगा नदी को स्वच्छ एवं निर्मल बनाने की शपथ ली। साथ ही दैनिक जागरण की ओर से निकाली गई गंगा जागरण यात्रा की सराहना की। मौके पर प्रधानाध्यापक संदीप कुमार पंडित, सहायक शिक्षक महेश प्रसाद यादव, मु. मोहिउद्दीन, प्रीतिलता किस्कू, बबीता रानी व देवनारायण दास के अलावा विद्यालय शिक्षा स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:00 PM (IST)
        

भूमि विवाद को ले बमबारी में एक जख्मी, पांच गिरफ्तार

संवाद सूत्र, धोरैया, बांका : जयपुर पंचायत के लक्ष्मीकित्ता गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मंगलवार को बमबारी की घटना में एक व्यक्ति जख्मी हो गया। बमबारी की घटना के बाद लोगों के बीच दहशत फैल गई। खबर मिलने पर पहुंची पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं घटना स्थल से दो जिन्दा बम भी बरामद हुआ है। इस बाबत थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल एवं अवर निरीक्षक गुलाम अंसारी ने घटना स्थल पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:58 PM (IST)
        

जागरण शिविर : जहां पीड़ा कम होते ही कांवरियों को मिलती है उर्जा

अरविन्द कुमार सिंह, संवाद सूत्र, कटोरिया, बांका : अहर्निशं सेवा की भावना का मूल मंत्र लिए प्रतिवर्ष बाबाधाम मार्ग पर जागरण कांवरिया शिविर शिव भक्तों की सेवा में जुटा रहता है। जहां पीड़ा कम होते ही कांवरियों के शरीर में उत्साह का संचार होने लगता है। फिर वे संगीत की धुन पर अपने-आपको नहीं रोक पाते। शिव भजनों पर जमकर ठुमके लगाते हैं। यकीनन कांवरिया पथ के अबरखा के समीप दैनिक जागरण व आईबीएस सेवा शिविर मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:11 PM (IST)
        

जागरण शिविर में मिली राहत

अरविन्द कुमार सिंह, संवाद सूत्र, कटोरिया, बांका : कांवरिया पथ पर अबरखा के समीप दैनिक जागरण व आईबीएस सेवा शिविर में बढ़ते दर्द से राहत मिलती है। लड़खड़ाते पैरों को सुकून का अनुभव होता है। शिविर में दिनानुदिन शिवभक्तों भीड़ बढ़ती जा रही है। मंगलवार को पूरा शिविर कांवरियों से भरा हुआ था। शिविर बोलबम की जयकारे से गूंज रहा था। सदस्य कांवरियों की सेवा में व्यस्त थे। सदस्यों की सेवा भाव देख पटना की सुनीता ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 06:00 PM (IST)
        

गंगा की अविरल धारा को लिया निर्मल बनाने का संकल्प

संवाद सूत्र, बाराहाट (बांका): गंगा जागरण रथ यात्रा की सफलता को लेकर सोमवार को मंदार स्थित अद्वैत मिशन मंदार विद्यापीठ विद्यालय में स्लोगन व चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें शामिल सैकड़ों बच्चों ने गंगा स्वच्छता से संबंधित चित्र उकेरी। मौके पर संस्थान के निर्देशक आदित्यनाथ ने कहा कि दैनिक जागरण की गंगा जागरण यात्रा ने भारत की संस्कृति को बचाने के लिए जो अभियान प्रारंभ किया है। यह सराहनीय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:04 PM (IST)
        

जल्द मिलेगा माध्यमिक शिक्षकों को वेतन

जागरण संवाददाता, बांका : जिला के सभी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लंबित वेतन भुगतान के लिए स्थापना शाखा को आवंटन प्राप्त हो गया है। शिक्षकों को जल्द ही वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। सभी प्रकार के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए करीब चार करोड़ की राशि जिला को प्राप्त हुई है। स्थापना शाखा के मुताबिक अधिकांश विद्यालयों का निगेटिव लिस्ट प्राप्त नहीं होने के कारण भुगतान में देरी संभव ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:51 PM (IST)
        

अनियमितता के आरोप में प्रधान व शिक्षक निलंबित

जागरण संवाददाता, बांका : डीपीओ स्थापना अहसन ने विद्यालय से अनुपस्थित रहने तथा पठन-पाठन प्रभावित करने के आरोप में दो शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। पहली कार्रवाई शंभूगंज के प्रोन्नत मध्य विद्यालय के श्यामपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक अजय मिस्त्री के खिलाफ हुई है। वे विद्यालय से लगातार अनुपस्थित हैं। इस कारण एमडीएम बंद है तथा पठन-पाठन भी प्रभावित है। साथ ही उन पर विद्यालय का प्रभार भी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

बिजली संकट के खिलाफ फूटा आक्रोश

संवाद सूत्र, फुल्लीडुमर, बांका : लगभग दो माह से लचर बिजली व्यवस्था से नाराज ग्रामीण सोमवार को सड़क पर उतर आए। विरोध में ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और लगभग पांच घंटे तक खेसर बाजार के समीप सड़क जाम कर दिया। इससे बांका-भागलपुर के बीच आवागमन बाधित रहा। वाहनों की लंबी कतार सड़क के दोनों ओर लग गई। इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बीडीओ राजेश कुमार के हस्तक्षेप के बाद जाम समाप्त हुआ। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

झमाझम बारिश के साथ दूसरी सोमवारी संपन्न

संवाद सहयोगी, बांका: सावन की दूसरी सोमवारी झमाझम बारिश के साथ संपन्न हुई। सोमवारी को लेकर सुबह से ही विभिन्न मंदिर व शिवालयों में भक्तों का तांता लगा रहा। महिला-पुरुष, बच्चे-बुजुर्ग सभी शिव की पूजा को लेकर आतुर दिखे। शहर के भयहरण स्थान, विजयनगर शिवालय, पंचमुखी मंदिर, बैकुण्ठनाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में पूजा को लेकर श्रद्धालुओं जमावड़ा लगा रहा। भक्त जनों ने जल व बेलपत्र से महादेव का जलाभिषेक किया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

डीआइजी ने लिया कांवरिया पथ की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

संवाद सूत्र, बेलहर, बांका : भागलपुर प्रेक्षत्र के डीआइजी संजय कुमार सिंह ने सोमवार को कांवरिया पथ की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान धौरी स्थित अस्थायी थाना में बैठक कर एसपी से सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि कांवरियों की सुरक्षा में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले पुलिस छाबनी बनाई जाती थी। लेकिन इस बार से कांवरिया पथ पर अस्थायी पुलिस थाना की स्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

रुपेश हत्या मामले में दो दोषी करार, सजा की सुनवाई 25 को

विसं, बांका : सोमवार को तदर्थ प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश संजय कुमार सिंह की अदालत ने एक हत्या के मामले में दो अभियुक्तों को दोषी पाया है। सजा की सुनवाई 25 जुलाई को की जाएगा। ज्ञात हो कि फरवरी 2002 को रमसरिया हटिया में तीनघरिया खेशर निवासी रूपेश कुमार सिंह को ईट पत्थर से बुरी तरह से जख्मी कर दिया था। इलाज के दौरान रुपेश की मौत हो गई थी। पुलिस अनुसंधान के दौरान सामने आया कि रूपेश कुमार सिंह अपने सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:32 PM (IST)
        

बोल बच्चन का जलवा, अनारकली पड़ रही सबपर भारी

जागरण संवाददाता, बांका : बाजारों में बोल बच्चन का जलवा कुछ अधिक ही है। खासकर युवाओं की पहली पसंद बनती जा रही है। वहीं मोदी कट कुर्ता ने भी धमाल मचा रखा है। मगर इन सब पर भारी अनारकली पड़ रही है। अनारकली सूट ने तो सबको पीछे छोड़ दिया है। जी हां रमजान के महीने में ईद की तैयारी शुरू हो गई है। बाजारों में चहल पहल बढ़ गई है। लोग नए कपड़े सहित अन्य सामानों की खरीदारी करने लगे हैं। युवाओं को जहां जिंस, टी शर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:31 PM (IST)
        

मानदेय की मांग पर डीपीओ कार्यालय का घेराव

संवाद सहयोगी, बांका: लंबित मानदेय भुगतान को लेकर प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई ने सोमवार को डीपीओ स्थापना कार्यालय का घेराव किया। साथ ही मानदेय भुगतान को लेकर जमकर नारेबाजी की। नियोजित शिक्षक के प्रतिनिधि मंडल ने डीपीओ स्थापना से मिलकर मानदेय भुगतान की मांग की। डीपीओ अहसन ने मौके पर ही तीन से चार दिन के अंदर मानदेय भुगतान का आश्वासन दिया। जिसके बाद हंगामा शांत हुआ। जिला मीडिया प्रभारी कुमार ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:30 PM (IST)
        

रमजान मुबारक : रोजा आत्मशुद्धि व आत्म नियंत्रण का बहुत बड़ी साधना है

संवाद सहयोगी, रजौन बाका : रोजा आत्म शुद्धि एवं आत्म नियंत्रण का एक बहुत बड़ा साधक है। रोजा का मतलब भूखा रहना नहीं, बल्कि प्रत्येक अंग पर नियंत्रण करने का साधन है। उक्त बाते डीएन सिंह कॉलेज के व्याख्याता सह इग्नू के कोडिनेटर डॉ. अल्तमस हुसैन ने कही। उन्होंने बताया कि मुंह का रोजा है मुख से कोई गलत बात नहीं करना। हाथ का रोजा का मतलब हाथ से गलत काम नहीं करना। वहीं, पैर का रोजा वह है जहां कुछ स्थानों प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:29 PM (IST)
        

'उपचुनाव में सिंगल विण्डो से होगा कार्य'

जागरण संवाददाता, बांका : विधानसभा उपचुनाव को लेकर डीएम साकेत कुमार ने अधिकारियों के साथ सोमवार को समाहरणालय सभागार में बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में भी सिंगल विण्डो की तर्ज पर कार्य किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिकारियों को जिम्मेवारी निभानी होगी। उपचुनाव में बांका व बाराहाट प्रखंड शामिल है। लेकिन आचार संहिता पूरे जिले में लागू रहेगी। चुनाव सफलता पूर्वक संपन्न हो इसके लिए कोष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:26 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें