Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

पुलिस की सक्रियता से अगवा ट्रक चालक बरामद

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : थाना क्षेत्र के पुनसिया अजीतनगर मार्ग पर सोमवार को सौढ़ा पोखर के समीप अपहृत ट्रक चालक को पुलिस ने बरामद कर लिया। छापेमारी अभियान में प्रभारी एसडीओ सह डीसीएलआर ब्रजेश कुमार, एसडीपीओ शशिशकर कुमार सहित अन्य थे। जानकारी मिली है कि मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर चालक को अपहरणकर्ता के साथ बरामद किया है। बरामद चालक जमुई जिले के झाझा थाना के मछीनिया गांव निवासी विष्णुदेव यादव है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

कालीगढी-घुठिया में दो दिवसीय संतमत सत्संग संपन्न

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : संसार की जिंदगी को संवारते हुए परमार्थ सत्ता की ओर यात्रा करें। ध्यान योग में दोनों दृष्टि को एक करने से ज्योति की प्राप्ति होती है। उसी में परमात्मा की आवाज सुनायी देती है। सत्संग में बैठने से सद्बुद्धि आती है, जिससे सम्मानपूर्वक परलोक की यात्रा संभव है। सत्संग में संतों द्वारा भौतिक और आध्यात्मिक ज्ञान की थाली परोसी जाती है। उक्त बातें सोमवार को कटोरिया के कालीगढ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:57 PM (IST)
        

धान खरीदारी नहीं होने से नाराज किसानों ने बीसीओ को बनाया बंधक

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका): भरको पंचायत के किसानों का पैक्स द्वारा धान नहीं खरीद किए जाने के विरोध में आक्रोशित किसानों एवं पंचायत जनप्रतिनिधियों ने सोमवार को बीसीओ सुबोध कुमार सिंह को दो घटे तक पैक्स भवन में ही बंधक बनाये रखा। वहीं आक्रोशित किसानों को काफी समझाने बुझाने व मंगलवार से किसानों का धान खरीद की बात पर मामला सुलझा। पंचायत के मुखिया नवल किशोर चौधरी, सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण झा, जिप स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

वर्षा व ओलावृष्टि ने किसानों को किया मायूस

जेएनएन बांका: तेज आंधी और वर्षा ने फसल के कारण शहर के कई क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न कर दिया। गेहूं एवं खासकर आम के मंजर को काफी प्रभावित किया है। अमरपुर: मुसलाधार बारिश के बीच भारी ओलावृष्टि से आम एवं गेंहूं एवं दलहन के फसल को भारी नुकसान हुआ। वहीं तेज आधी से क्षेत्र के कई गावों में काफी संख्या में फूस के छप्पर को हवा उडा़ ले गई। जबकि अमरपुर बस स्टैंड चौक के समीप तेज आधी में इमली क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:50 PM (IST)
        

पवन सिंह की गीतों पर खूब थिरके ढाकामोड़वासी

संवाद सूत्र, बाराहाट (बाका): रविवार की रात बालीवुड एवं सुरसंग्राम के चर्चित कलाकार पवन सिंह ने मंच पर आते ही कुछ ऐसा समा बाधा कि लोग झूमने पर मजबूर हो गए। सचमुच पूरी रात पवन सिंह व उनके साथियों का जादू सिर चढ़कर बोलता रहा। भारी संख्या में पहुंची लोग पूरी तरह कलाकारों के मोहपाश में फंसे रहे। गोड्डा के पूर्व विधायक संजय यादव के सौजन्य से आयोजित इस कार्यक्त्रम में श्रोताओं को कोई कष्ट न हो इसका भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:47 PM (IST)
        

चांदन में मैजिक पलटी, यात्री जख्मी

संवाद सूत्र चादन बाका: चादन कटोरिया पक्की सड़क पर सोमवार की सुबह चादन नदी पुल के आगे एक पुलिया के पास एक टाटा मैजिक सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई। इस घटना में उसपर सवार यात्री जख्मी हो गये। सभी यात्री नाथनगर भागलपुर से सपरिवार पूजा के लिए देवघर जा रहे थे। चालक के अनुसार वाहन का स्टेरिंग फेल हो जाने से दुर्घटना घटी। सभी यात्री को पहले ही सचेत कर दिये जाने के कारण कोई जख्मी नहीं हुआ। --------- बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:36 PM (IST)
        

कुश्ती में दिल्ली की रही बादशाहत

संवाद सूत्र, बाराहाट (बाका): ढाकामोड़ दुर्गा मंदिर परिसर में गुरूवार को आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में आजमगढ़ की हीना और यूपी की उर्मिला ने अपने दाव दिखा कर लोगों को चकित कर दिया। उर्मिला और सुनीता को पछाड़ दोनों ने विजय हसिल की। दंगल प्रतियोगिता में दिल्ली की बादशाहत रही। कुश्ती में पहलावानों के बीच हुए मुल्तानी, कालागंज, बाकुडी आदि दाव को देखकर लोग रोमाचित हो उठे। प्रतियोगिता में पहुंचे राष्ट्री... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:35 PM (IST)
        

'समाज में बढ़ रहे अनाचार को रोकना युवा पीढ़ी का काम'

संवाद सूत्र, पंजवारा (बाका): उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पंजवारा में नेहरु युवा केन्द्र की ओर से सोमवार को पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्त्रम में मुख्य अतिथि के रुप में ेजिप उपाध्यक्ष नीलम देवी ने कहा कि आज युवा पीढ़ी भटकाव के दौर से गुजर रहा है। समाज में अनाचार के आचरण में वृद्धि हो रही है। इसे रोकना युवा पीढ़ी के हाथ में है। युवाओं में नैतिकता, सदाचार, अनुशासन की भावना पनपने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:31 PM (IST)
        

छात्र की पिटाई के खिलाफ अभाविप का बंद आज

जागरण संवाददाता, बांका : विधानसभा घेराव के दौरान पटना में छात्रों की पिटाई के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकत्र्ता सोमवार को बिहार बंद कराएंगे। बांका के छात्रों ने भी बांका में बंद की व्यापक तैयारी की है। अभाविप के ज्ञानदीप मंडल, आदित्य सिंह, आदित्य अभिनव आदि ने बताया कि छात्र पिटाई के खिलाफ कार्यकत्र्ता बंद को पूरी तरह सफल बनाएंगे। बांका में दुकानों को बंद कराया जाएगा। यातायात भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

पवन सिंह के गीत पर झूमा ढाकामोड़

संसू, बारहाट, बांका : भोजपुरी सिनेमा के नायक सह गायक पवन सिंह की गायकी पर रविवार की शाम पूरा ढाका मोड़ झूमता रहा। चैती दुर्गा पूजा समारोह के अवसर पर पहुंचे पवन सिंह ने अपने साथी कलाकारों के साथ देर रात तक जुटी हजारों की भीड़ का मनोरंजन किया। एक से बढ़ कर एक भोजपुरी गीत सुनाकर लोगों का दिल जीत लिया। उनके गीत सानिया मिर्जा के नथुनिया जान मारेली, ओ मुखिया जी.. आदि पर लोगों का भरपूर मनोरंजन हुआ। उन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:00 PM (IST)
        

राज्य में विकास विरोधी सरकार : रामनारायण

संवाद सूत्र, बाराहाट (बाका): भाजपा की आम सभा रविवार को गोड़धावर पंचायत के विजयहाट में आयोजित कर सदस्यता ग्रहण अभियान चलाया गया। मौके पर पूर्व मंत्री विधायक रामनारायण मंडल ने कहा कि राज्य में विकास विरोधी सरकार है। इस कारण आगामी विधानसभा चुनाव में जदयू को एक दर्जन सीट पर भी कामयाबी नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में अगर हिम्मत है तो अकेले चुनाव लड़कर दिखा दें। विधायक ने कहा कि भाजपा नीतीश कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:49 PM (IST)
        

बैठक में छह सूत्री मांगों पर बल

संवाद सहयोगी, कटोरिया (बांका): भारतीय विद्यालय रसोईया संघ के बैनर तले विहार प्रदेश के कटोरिया इकाई के मध्याह्न भोजन योजना के अन्तर्गत कार्यरत रसोईया संघ की छह सूत्री मागों को लेकर बैठक रविवार को कटोरिया उच्च विद्यालय में आयोजित की गयी। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मितू यादव ने की। बैठक में मुख्य रूप से आगामी सात अप्रैल को पटना में आयोजित धरना- प्रदर्शन पर चर्चा की गयी। छह अप्रैल से आठ अप्रैल तक पटन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:46 PM (IST)
        

राजद ने गिनायी भूमि अधिग्रहण बिल की खामियां

संवाद सहयोगी, कटोरिया : केन्द्र सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में जिला युवा राजद अध्यक्ष विशाल यादव कई समर्थकों के साथ रविवार को कटोरिया एवं चान्दन प्रखंड के कटोरिया देवासी , सुपाहा, इनारावरण, चानदन गौरीपुर नयाडीह कुशुमजोरी, केन्दुआर आदि गावों का दौरा किया। उन्होंने किसानों को भूमि अध्यादेश के दुष्परिणामों की जानकारी से अवगत कराया। साथ ही महंगाई भ्रष्टाचार, कालाधन वापसी के मुद्दे पर केन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:15 PM (IST)
        

सम्मेलन के बहाने बनी चुनाव की रणनीति

संवाद सूत्र, धोरैया(बाका): सम्मेलन के बहाने भाजपा ने आगामी विधान सभा चुनाव की तैयारी की रणनीति बनायी। पार्टी कार्यालय में आयोजित सम्मेलन की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने की। सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व सासद पुतुल कुमारी ने कहा कि पार्टी द्वारा 14 अप्रैल को पटना के गाधी मैदान में महारैली का आयोजन किया गया है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह सहित अन्य नेता शामिल हों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:13 PM (IST)
        

नम आखों से दी गई देवी को विदाई

जेएनएन रजौन / चांदन (बाका) : चैती दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के साथ रविवार को संपन्न हो गया। हाट परिसर, पुनसिया बाजार, चिलकावर, कटियामा, बामदेव बाजार, श्यामपुर टेकनी, कोतवाली, मकरौंधा, गोसाईचक गाव में पूजा अर्चना तथा मॉ की अंतिम दर्शन के लिए श्रद्धालओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी। श्रद्धालुओं ने दुर्गा मां का दर्शन व पूजा अर्चना किया। वहीं विधायक मनीष कुमार ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ कई मंदिरों में पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:12 PM (IST)
        

कटोरिया, सूइया व बनियाकुरा में अखंड संकीर्तन संपन्न

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : कटोरिया एवं आसपास के क्षेत्रों में रामनवमी के मौके पर शुरू हुए अखंड संकीर्तन का समापन रविवार को भक्तिपूर्ण माहौल में हो गया। कटोरिया के जमुआ मोड़, सूइया बाजार के दुर्गा मंदिर परिसर और कटोरिया के बनियाकुरा गाव में रविवार को रामधुन अखंड संकीर्तन का समापन हुआ। जमुआ मोड़ में पूर्व पार्षद विक्त्रम प्रताप सिंह के आवास पर आयोजित अखंड संकीर्तन में भारी संख्या में श्रद्धालु शामि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:11 PM (IST)
        

श्यामसुंदर हत्याकाड का दो अभियुक्त गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : कटोरिया थाना और बंधवाकुरावा ओपी पुलिस ने रविवार की सुबह रंगापतार गाव में छापामारी कर श्यामसुंदर यादव हत्याकाड के दो मुख्य अभियुक्तों को पकड़ लिया है। अभियुक्तों में काग्रेस यादव और हंसराज यादव शामिल हैं। इस गिरफ्तारी में कटोरिया थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार भारती, बंधवाकुरावा ओपीध्यक्ष ज्योतिष कुमार दास, अवर निरीक्षक विजय कुमार सिंह, बीएमपी जवान पवन कुमार, मनोज सिंह व लालजी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

योजनाओं में अनियमितता कतई बर्दाश्त नहीं: मंत्री

फोटो-28 बीएएन 08 -एससी एवं एसटी व आपदा प्रभावितों के बीच चेक का किया गया वितरण - अमरपुर नपं के लिए भी 10987010 की राशि से योजना की अनुशंसा संवाद सहयोगी, बांका: सरकार द्वारा संचालित योजनाओं में गड़बड़ी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ससमय योजनाओं का कार्य पूर्ण करें। यह बात राज्य के भवन निर्माण मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री दामोदर रावत ने कही। प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार बांका पहुंचे म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:06 PM (IST)
        

आस्था, उल्लास व अराधना के साथ मना पुरूषोत्तम का जन्मदिन

-जगह-जगह मंदिरों में फहरा ध्वजा फोटो-28बीएएन 03 संवाद सहयोगी, बांका: आस्था, उल्लास व अराधना के साथ मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम की जयंती रामनवमी के रुप में मनाई गई। रामनवमी को लेकर पूरा शहर भक्ति रस में डूब गया था। शनिवार को सभी मंदिर पंडित खासकर हनुमान मंदिर में पंडित ने विधिवत पूजा कर ध्वजारोहण कराया। पूजा को लेकर सुबह से ही तैयारी जोर-शोर चल रही थी। शहर में प्रमुख रुप से अलीगंज स्थित मह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:55 PM (IST)
        

कवि गोष्ठी का आयोजन आज

संस, बांका: जिला साहित्य मंच के तत्वावधान में कवि गोष्ठी का आयोजन शहर के आइडियल एकेडमी में रविवार को होगी। इस आशय की जानकारी देते हुए युवा कवि आशीष महासागर ने बताया कि जिला के जानेमाने साहित्यकार व कवि की चौकड़ी लगेगी। जिसमें कुछ पुरानी और नवीनतम रचना को प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने सभी कविता प्रेमी को उपस्थित होने की अपील की है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 09:52 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें