बांका

  • चिराग की मौत के बाद उसकी कुर्सी पर काबिज की मची होड़

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:14 PM (IST)

    बांका। जमुई जिला के चरकापाथर में पुलिस मुठभेड़ के दौरान मारे गये नक्सली नेता रामचंद्र महतो उर्फ चिराग दा की मौत के बाद उसकी जगह पर काबिज होने की संगठन में होड़ लगी हुई है। खुफिया सूत्रों की मानें तो चिराग की जगह पर काबिज होने की दौड़ में फिलहाल प्रवेज दा, सिद्धु कोड़ा, अर¨वद यादव, ¨पटू राणा जैसे नक्सली के होने की सूचना है। वहीं ये सभी नक्सली अपने शीर्ष नेता की मौत से बौखलाये भी हैं। जो किसी भी बड़ी घटन... और पढ़ें »

  • मृतक पारो की पत्नी का अवैध संबंध हत्यारे से एक साल है

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:23 PM (IST)

    बांका। पारो उर्फ नवल तांती हत्या मामले में गिरफ्तार नामजद अभियुक्त सुनीता उर्फ पार्वती देवी के स्वीकारोक्ति बयान में हत्यारे के साथ नाजायज संबंध होने का बात कही गई है। बयान में सुनीता ने कहा है कि उसका भीखनपुर गांव के वशीर नद्दाफ के साथ पिछले दस वर्षों से नाजायज संबंध हैं। कारण वशीर नद्दाफ राजमिस्त्री का काम करता है। वह भी उसके साथ काम करती थी। वहीं मृतक की पत्नी यानी उसकी भतीजी बुधनी देवी पिछले ए... और पढ़ें »

  • अपहरण मामले में पूछताछ

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:23 PM (IST)

    बांका। थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग में भागी लड़की की तलाश में संग्रामपुर पुलिस रविवार को प्रेमी बिट्टू के घर बेलहर बस्ती पहुंची। ज्ञात हो की चार दिन पूर्व संग्रामपुर के एक प्रायवेट क्लीनिक में अपने भाई एवं छोटी बहन संग इलाज कराने आई एक लड़की सबको झांसा देकर ब्यूटी पार्लर जाने के बहाने अपने भाई के दोस्त संग फरार हो गयी थी। इसकी जानकारी मिलते ही संग्रामपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। घटना के ... और पढ़ें »

  • निकली स्वच्छता जागरुकता रैली

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:22 PM (IST)

    बांका। ग्राम पंचायत छत्रहार में अहना फाउन्डेशन के बच्चों द्वारा स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली। रैली में शामिल बच्चे हाथ में झाडू एवं स्वच्छता संबंधित श्लोगण युक्त तख्ती थामें पंचायत के लोगों को स्वच्छता का पाठ पढाया। बच्चे सफाई में वफाई है, स्वच्छता रहेगी तो शरीर स्वस्थ्य रहेगा, गंदगी है बीमारी का घर इत्यादि का नारा लगाकर लोगों को जागरूक कर रहे थे। रैली का नेतृत्व संस्थान के निदेशक अनिता मिश्रा न... और पढ़ें »

  • मुंगेर के प्राथमिक विद्यालय चंडीस्थान के शिक्षक पर प्राथिमकी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:18 PM (IST)

    बांका। प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय देवनडीह के पूर्व प्रभारी प्रधानाध्यापक सह मुंगेर जिला के प्राथमिक विद्यालय चंडीस्थान में कार्यरत शिक्षक प्रकाश रंजन पर विद्यालय भवन निर्माण की राशि गबन करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। डीएम के आदेश पर बीईओ सुहृदरंजन ओझा ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथिमकी में वित्तीय वर्ष 2006-07 में उक्त विद्यालय को तीन लाख चालीस हजार की राशि भवन निर्माण ... और पढ़ें »

  • बाइक के धक्के से एक बच्ची जख्मी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:16 PM (IST)

    बांका। देवघर-सुल्तानगंज मुख्यमार्ग के सूईया ओपी अ‌र्न्तगत लेटवा गांव के पास रविवार को तेज गति से देवघर की ओर जा रही बाइक के धक्के से एक पांच वर्षीय बच्ची गंभीररूप से जख्मी हो गया। जख्मी बच्ची का इलाज संग्रामपुर के एक प्रायवेट क्लीनिक में चल रहा है। वहीं घटना के बाद भाग रहे बाइक चालक सहित तीनों सवार को ग्रामीणों ने खदेड़कर पकड़ लिया और बाइक को अपने कब्जे मे ले लिया है। बाइक सवार एवं चालक खेसर ओपी क्ष... और पढ़ें »

  • बहियार में बम फूटने से महिला जख्मी, रेफर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:15 PM (IST)

    बांका। थाना क्षेत्र के पचटकिया गांव के बहबूरा बहियार में रविवार को बम फटने की घटना में एक महिला गंभीर रुप से जख्मी हो गई। जख्मी महिला सीमावर्ती हरिपुर गांव के नंदकिशोर मांझी की पत्नी चंपा देवी है। जो बहियार में अपने खेत के मेड़ पर लगे अरहर की फसल को काट रही थी। इसी दौरान झाड़ी में झोला में रखे अज्ञात वस्तु को देखने के क्रम में उसमें रखा बम जोर की आवाज के साथ फट गया। बम फटने की घटना में चंपा देवी वही... और पढ़ें »

  • नो इंट्री में बड़े वाहनों की हो रही इंट्री

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:15 PM (IST)

    बांका। शहर में यातायात नियमों के पालन के नाम पर बस कागजी बात हो रही है। यहां नो इंट्री के समय बड़े वाहनों के प्रवेश से पूरा शहर अस्त-व्यस्त हो रहा है। सुबह छह बजे के बाद बड़े वाहनों की आवाजाही के कारण सबसे अधिक स्कूली बच्चे प्रभावित हो रहे हैं। यह समय छात्रों के लिए विद्यालय और ट्यूशन जाने का होता है। इस दौरान शहर की सड़कों पर तेज रफ्तार बड़े वाहनों से कभी भी बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। इस... और पढ़ें »

  • अमरपुर ने मंजिरा को 41 रन से हराकर फाइनल जीता

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:14 PM (IST)

    बांका। प्रखंड क्षेत्र के अमरपुर में आयोजित अमरनाथ क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अमरपुर ने जीता। रविवार को आयोजित फाइनल मैच अमरपुर बनाम मंजिरा के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमरपुर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 175 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। अमरपुर की ओर से राजेश कुमार ने शानदार 49 रन की पारी खेली। जवाब में उतरी मंजिरा 134 रन पर ढेर हो गई। इस प्रकार अमरपुर ... और पढ़ें »

  • पहले क्वार्टर फाइनल में न्यू कमर्स ने महावीर को रौंदा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:08 PM (IST)

    बांका। शहर के आरएमके मैदान पर चल रहे बीपीएल चैंम्पियनशिप के दौरान रविवार को पहला क्वार्टर मुकाबला खेला गया। क्वार्टर फाइनल में न्यू कमर्स और महावीर एकादश के बीच मैच हुआ। इस दौरान कमर्स के कप्तान चंदन चौधरी ने जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। और कप्तान का यह फैसला एक समय डगमगाया हुआ नजर आ रहा था। जब महावीर के खिलाड़ी रन को गति दे रहे थे। लेकिन कप्तान चंदन चौधरी ने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर ... और पढ़ें »

  • दिग्विजय ¨सह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 20 से

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    बांका। दिग्विजय ¨सह मेमेरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 20 फरवरी से स्थानीय पीबीएस कॉलेज मैदान पर होगा। टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पंजियन की तिथि 17 फरवरी तक निर्धारित की गई है। मैच ड्यूज बॉल से खेला जाएगा। इस आशय की जानकारी गौरव कुमार ¨सह ने दी है। उन्होंने बताया कि उद्घाटन के दिन पूर्व सांसद पुतुल कुमारी सहित कई गणमान्य उपस्थित रहेंगे। किसी भी टीम को कोई भी समस्या न हो इसके लिए आयोजन समिति ... और पढ़ें »

  • ब्लू डायमंड ने जीता फाइनल मुकाबला

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:05 PM (IST)

    बांका। द्वारिका अमृत अशर्फी उच्च विद्यालय खेल मैदान पर आयोजित क्रिकेट का फाइनल मैच बीसीसी बेलारी बनाम ब्लू डायमंड शंभूगंज के बीच हुआ। जिसमें ब्लू डायमंड चार विकेट से विजयी हुए। निर्धारित बीस ओवर के खेल में बीसीसी बेलारी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जहां नौ विकेट पर 182 रन बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्लू डायमंड की टीम तीन ओवर शेष रहते छह विकेट खोकर अपनी जीत झोली में डाल लिया। हाल... और पढ़ें »

  • शोक सभा आयोजित कर राकेश को दी गई श्रद्धांजलि

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:51 PM (IST)

    बांका। नेहरू युवा केन्द्र से जुड़े सह करहरिया युवा मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार ¨सह के आकस्मिक निधन पर रविवार को शोक सभा आयोजित की गई। जिसमें दो मिनट का मौन रख दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया। शोक सभा का नेतृत्व कर रहे एमयूसीसी निदेशक रजिक राज ने कहा कि स्व. ¨सह हंसमुख व कुशल व्यक्तित्व के धनी थे। उन्होंने अपनी अगुवाई में सैकड़ों सामाजिक कार्यों को सफल अंजाम दिया है। उनके निधन से सम... और पढ़ें »

  • सत्य का संग सत्संग : चतुरानन बाबा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:48 PM (IST)

    बांका। सत्य का संग ही सत्संग है। सदाचार सब धर्मों का सार है। ¨हसा, अत्याचार, अनाचार, झूठ, नशा हमें नर्क की ओर ढकेलता है। ऐसे बुरे कर्मों का फल हमेशा हमें दुखदायी परिणाम ही देता है। इसलिए हमें अपने जीवन में सदाचार, सच्चाई, परोपकार, संयम का धारण कर प्रभु सुमिरन में अपना जीवन लगाना चाहिए। इसी से हमारा मानव जीवन सार्थक बनेगा। ये बातें रविवार को पंजवारा में आयोजित दो दिवसीय संतमत सत्संग के मौके पर स्व... और पढ़ें »

  • छात्र-छात्राओं को निदेशक ने किया सम्मानित

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:47 PM (IST)

    बांका। शहर स्थित एबी एसेंट पब्लिक स्कूल में रविवार को विद्यालय प्रशासन द्वारा विदाई समारोह आयोजित कर विद्यालय के दशम वर्ग के 14 छात्र-छात्राओं को विद्यालय के निदेशक मणिकांत साह एवं प्राचार्या शालिनी साहा ने सम्मानित किया। मौके पर निदेशक ने सभी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि विदाई शब्द ही मर्माहत होता है। लेकिन विद्यालय के सभी दशम वर्ग के छात्रों का भी कर्तव्य बनता है कि आगे... और पढ़ें »

  • हेठचांदन गांव के एक घर में चोरी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:46 PM (IST)

    बांका। थाना के कोरिया पंचायत के हेठचांदन गांव में शनिवार की रात चोरों ने एक घर से एक लाख से अधिक की संपत्ति चोरी कर ली। चोरों ने हेठचांदन निवासी डोमन ठाकुर के घर से दस किलो पीतल, पन्द्रह किलो कांसा का बर्तन और 40 हजार का सोना, तीन बैंक पासबुक, चार बक्सा, तीन अटैची एवं बाइक के कागजात की चोरी कर ली। गृह स्वामी जिस घर में सोये हुए थे चोरों ने उसका दरवाजा बाहर से बन्द कर दिया था। रात को घर के लोग जब ल... और पढ़ें »

  • शीघ्र होगा पानी टंकी का निर्माण : विधायक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:45 PM (IST)

    बांका। स्थानीय सीएनडी उच्च विद्यालय परिसर में रविवार को बेलहर विधायक गिरिधारी यादव को जदयू का प्रदेश महासचिव बनाये जाने पर अभिनंदन समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया। मौके पर फूल माला व अंगवस्त्र से बेलहर विधायक व अमरपुर विधायक जनार्दन मांझी को भी सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि बौंसी की जनता ने हमें हमेशा स्नेह और सम्मान देने का कार्य किया है। यहां की सबसे बड़ी समस्या पानी टंकी ... और पढ़ें »

  • 60 शहरी गरीबों को शौचालय निर्माण के लिए हुआ करार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:43 PM (IST)

    बांका। शहरी क्षेत्र के गरीब परिवारों को अब शौचालय निर्माण के लिए नगर पंचायत से सहायता राशि दी जायेगी। रविवार को कई वार्ड के लोगों के साथ शौचालय निर्माण के लिए नगर पंचायत ने करार किया है। लाभुकों को करार के तहत पैंतालिस दिन में शौचालय बनाना है। जिसमें दो किस्तों में बारह हजार रुपये की सहायता नपं करेगा। करीब साठ लाभूकों के साथ यह करार किया गया। इस मौके पर वार्ड तीन, चार, ग्यारह, 17 और 22 के लाभूक उप... और पढ़ें »

  • वारंटी गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:41 PM (IST)

    धोरैया: धनकुंड ओपी पुलिस ने छापेमारी अभियान के तहत ललसहिया गांव निवासी वारंटी पप्पू दास को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में बांका जेल भेज दिया। इसकी जानकारी ओपी थानाध्यक्ष राजीव कुमार रंजन ने दी। और पढ़ें »

  • सब्जी की खेती कर किसान बन रहे आत्मनिर्भर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:41 PM (IST)

    बांका। चांदन पंचायत के डुमरथर गांव के लगभग हर किसान सब्जी की खेती करने में महारत हासिल कर लिया है। इस गांव की सब्जी चांदन, इनारावरण, दर्दमारा के अलावा देवघर और जसीडीह के बाजारों में बेची जाती है। किसानों में उदेश्वर कापरी ने गोभी की नयी किस्म ब्रोकली पैदा कर अपनी आमदनी में चार चांद लगा दिया। उदेश्वर की इस मेहनत और आमदनी से सीख लेकर अन्य किसान भी इसकी खेती शुरू कर दिया है। कहा कि पहले तो लोगों ने उ... और पढ़ें »

(News from Banka, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें