Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

दो वाहन की टक्कर में ऑटो चालक की मौत

संवाद सूत्र, बाराहाट, बांका : बाराहाट-पंजवारा मुख्य पथ पर बड़ी विषहर के समीप गुरूवार की शाम बस और ऑटो की टक्कर में ऑटो चालक की मौत हो गयी। ऑटो चालक रिलेश कुमार सिंह पंजवारा बाजार का निवासी बताया जाता है। जानकारी के अनुसार शाम को वह बाराहाट की ओर से वापस पंजवारा लौट रहा था। इसी दौरान उसके ऑटो को बस ने टक्कर मार दी। जिससे वह आगे की सीट पर ही बुरी तरह फंस गया। काफी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने ऑटो स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:45 PM (IST)
        

सरदार पटेल की प्रतिमा लगाने पर गहराया विवाद

संस, रजौन, बांका : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती से ठीक दो दिन पूर्व 29 अक्टूबर को आनन फानन में रजौन प्रखंड मुख्यालय के न्यू मार्केट में उनकी प्रतिमा स्थापित कर दी गयी। इससे वहां विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। बताया जाता है कि रात को ही कुछ लोगों ने इस महापुरूष की प्रतिमा को स्थापित करा दिया। इसकी खबर पर गुरुवार को एसडीओ शिव कुमार पंडित, डीएसपी पीएन उपाध्याय ने थाना पहुंच कर स्थिति क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

अवैध बालू भंडारण पर मुकदमा, दो ट्रक व एक ट्रैक्टर जब्त

जागरण संवाददाता, बांका : अवैध बालू कारोबारी के खिलाफ प्रशासनिक मुहिम लगातार जारी है। खान निरीक्षक विजय कुमार सिंह ने सीओ व पुलिस बलों के साथ छापामारी कर बुधवार को भी रजौन और अमरपुर थाना क्षेत्र अवैध कारोबारी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। रजौन से दो ट्रक तथा अमरपुर से एक टै्रक्टर को इस अवैध कारोबार में पकड़े जाने पर जब्त कर लिया गया है। इस संबंध में खान निरीक्षक के बयान पर दोनों थाना में अलग-अलग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

तीन मौत से कुमारपुर में छाया मातम

संसू, फुल्लीडुमर, बाका : थाना क्षेत्र के कुमारपुर गांव वासी टोला सेवक अमीर मांझी अपने पुत्र एवं बहनोई के साथ ससुराल तारापुर थाना क्षेत्र के ललिया गांव से वापस आने के क्रम में तारापुर-रामपुर मुख्य मार्ग पर दुर्घटना में मौत के शिकार हो गये। मृतक के शव का दाह संस्कार कुमारपुर के पंसस पूनम देवी एवं अन्य ग्रामीणों के सहयोग से सुल्तानगंज गंगा घाट पर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार मृतक अमीर मांझी मंगलवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

बाराहाट में सूर्य मंदिर की शुभारंभ

बाराहाट : हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी बाराहाट में डायमंड युवा क्लब मुंबई के सदस्यों ने लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर बाजार और दुर्गा पोखर घाट की साफ-सफाई की। बिजली की व्यवस्था, अ‌र्घ्य देने के लिए दूध की व्यवस्था आदि की गई थी। कार्यक्रम संचालक कर रहे क्लब के मृत्युंजय साह, संजय चौधरी, अजीत चौधरी, राजीव रंजन सहित लगभग पाच दर्जन सदस्यों ने इसे अभियान को पूरा किया। इस मौके पर लायंस रामानंद चौधरी मुख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

उगते सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ संपन्न हुआ आस्था का महापर्व

संवाद सहयोगी, बांका: लोक आस्था का महा पर्व छठ गुरुवार को धूमधाम के साथ संपन्न हो गया। गुरुवार की सुबह उगते सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ इसका समापन हुआ। इसके लिए पूरे जिला में नदी और सरोवर के किनारे लाखों की भीड़ जमा रही। व्रती के अलावा बड़ी संख्या में महिला, पुरूष और बच्चे छठ घाट पहुंचे और सूर्य देव को अ‌र्घ्य दिया। इससे पहले बुधवार को श्रद्धालुओं ने डूबते हुए सूर्य को विधिवत अ‌र्ध्य दिया। चार दिवसीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

अंतिम अ‌र्घ्य के साथ ही भंग हुआ स्वच्छता का मंत्र

संवाद सहयोगी, बांका: छठ पूजा को लेकर पिछले दो-तीन दिनों से नदियों को निर्मल करने का अभियान चल रहा था। प्रशासन से लेकर स्थानीय लोग भी इसके लिए पूरी तरह तत्पर दिख रहे थे। लेकिन, अंतिम अ‌र्घ्य के साथ ही गुरूवार को लोगों ने नदियों के स्वच्छता के संकल्प को चकनाचूर कर दिया। पावन नदी में कोई छठ का कचड़ा तो केले का थंभ और प्रतिमा विसर्जित करने पहुंच गया। यह नजारा उसी घाट का था, जहां बुधवार शाम तक स्वच्छता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

बाराहाट में सूर्य मंदिर की शुभारंभ

बाराहाट : हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी बाराहाट में डायमंड युवा क्लब मुंबई के सदस्यों ने लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर बाजार और दुर्गा पोखर घाट की साफ-सफाई की। बिजली की व्यवस्था, अ‌र्घ्य देने के लिए दूध की व्यवस्था आदि की गई थी। कार्यक्रम संचालक कर रहे क्लब के मृत्युंजय साह, संजय चौधरी, अजीत चौधरी, राजीव रंजन सहित लगभग पाच दर्जन सदस्यों ने इसे अभियान को पूरा किया। इस मौके पर लायंस रामानंद चौधरी मुख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 08:52 PM (IST)
        

छठ पर खरीददारों ने लूटा करोड़ों का बाजार

जागरण संवाददाता, बांका : छठ पर खरीददारों ने अबकी करोड़ों रूपये का बाजार लूट लिया है। इसके लिए मंगलवार सुबह से ही बाजार में भीड़ जुटने लगी थी। दस बजे के बाद शहर में पांव रखने तक की जगह नहीं बची थी। शिवाजी चौक के आसपास का इलाका पूरे दस घंटा तक जाम की गिरफ्त में रहा। खुदरा दुकानदारों ने यहीं आसपास दुकान सजा ली थी। पूजन सामग्री के अलावा फल, टोकरी, सूप आदि का बाजार पूरे शहर में पसरा हुआ रहा। शिवाजी चौक, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

दिनभर चलता रहा नगर पंचायत का जेसीबी

संवाद सहयोगी, बांका: नगर पंचायत छठ घाट की सफाई को लेकर मंगलवार को अंतिम दिन भी पूरी तरह मुश्तैद रहा। कार्यपालक पदाधिकारी आलोक कुमार के नेतृत्व में नगर पंचायत के अधिकारी शहर स्थित सभी घाटों की निगरानी करते रहे। घाट तक जाने का रास्ता और इसकी सफाई के काम को अंतिम रूप दिया गया। श्रीकुमार ने बताया कि शहर के तारामंदिर, विजयनगर, करहरिया, सूर्य मंदिर समेत तमाम घाटों की मुकम्मल सफाई कर दी गयी है। फिर वे ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

डूबते सूर्य को अ‌र्घ्य आज

जेएएन, बांका : लोक आस्था के महापर्व छठ के दूसरे दिन का खरना अनुष्ठान पूरा हुआ। महिला व्रतियों ने विधि पूर्वक इसका अनुष्ठान पूरा किया। इसके लिए गन्ने के रस में बना खीर प्रसाद के रूप में वितरित किया गया। इसका प्रसाद ग्रहण करने के बाद व्रती करीब 36 घंटे तक उपवास में रहेंगी। इसी दौरान बुधवार की संध्या डूबते हुए सूर्य को भक्त अ‌र्घ्यदान करेंगे। पंजवारा : आस्था, श्रद्धा, संयम व पवित्रता का पर्व छठ के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:58 PM (IST)
        

देर रात छठ घाटों का जायजा लेने पहुंचे डीएम-एसपी

जागरण संवाददाता, बांका: डीएम साकेत कुमार और एसपी डा. सत्यप्रकाश ने मंगलवार की शाम शहर के विभिन्न छठ घाटों का जायजा लिया। उन्होंने एसडीसी डीपी शाही और नगर पंचायत कार्यपालक आलोक कुमार आदि के साथ घाट पर पूरी की गयी तैयारियों की स्थिति देखी। दिन भर विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों में शांति समिति की बैठक के बाद वे देर शाम शहर पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने चांदन नदी, ओढनी नदी के विभिन्न घाटों का जायजा लिया। वह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

अफवाह फैलाने वालों की करें सख्त निगरानी : डीएम

संवाद सूत्र, शंभूगंज (बांका) : मंगलवार को शभूगंज प्रखंड सभागार भवन में शाति समिति की बैठक जिलाधिकारी साकेत कुमार की अध्यक्षता में हुई। एसपी डा.सत्यप्रकाश, एसडीपीओ शशि शंकर कुमार, एसडीसी डीपी शाही सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने इसमें भाग लिया। छठ एवं मुहर्रम के मद्देनजर उपस्थित लोगों को बताया कि अफवाह पर ध्यान नहीं देना है। ऐसे लोगों के संबंध में प्रशासन को अविलंब सूचना दें। बैठक में उपस्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

मासूम के साथ विवाहिता बाजार से गायब

संवाद सूत्र, अमरपुर, बांका : थाना क्षेत्र के गरीबपुर गाव की एक विवाहिता अपने डेढ़ साल के बच्चे के साथ रहस्यमय ढंग से गायब हो गया है। जानकारी के अनुसार मु. साकिर की 22वर्षीय पत्‍‌नी साकिया उर्फ खुशबू अपने डेढ़ वर्ष के पुत्र व छोटी ननद के साथ सोमवार को अमरपुर बाजार खरीददारी करने आई थी। जिसमें साकिया की ननद जो बीडी एकेडमी की छात्रा है उसे बाजार स्थित सहेली के घर पर छोड़कर वह खरीददारी करने चली गई। जब स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

कटोरिया में तैनात होगा एक कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल

संवाद सूत्र, कटोरिया, बाका : भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उप महा निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने मंगलवार को कटोरिया थाना पहुंचकर पुलिस निरीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विभिन्न कांडों की समीक्षा करते हुए सभी अभिलेखों का संधारण एवं उसके रखरखाव पर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस मौके पर कटोरिया क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक उनके साथ अपराध की समीक्षा की। उन्होंने छठ एवं मुहर्रम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:25 PM (IST)
        

भाजपा नेताओं ने लिया आंतकवाद मिटाने का संकल्प

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका) : प्रखंड में बैठक कर भाजपा ने आतंकवाद विरोध दिवस सोमवार को मनाया। इस दौरान गाधी मैदान पटना में हुए बमबलास्ट में मारे गये छह लोगों को श्रद्धाजलि दी गयी। वहीं घायलों के स्वस्थ्य लाभ की मंगलकामना की गयी। बैठक की अध्यक्षता और मंच संचालन प्रखंड अध्यक्ष कृष्णकुमार पंडित ने की। भाजपा नेताओं ने आतंकवाद को मिटाने का संकल्प लिया। कहा कि अगर आतंकवादी देश की बेकसूर जनता को निशाना ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:49 PM (IST)
        

चोरी के विवाद में मारपीट, चार जख्मी

संवाद सूत्र, चांदन (बांका) : प्रखंड के बिरनिया पंचायत के खिरहरतरी गाव में मामूली विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसमें एक पक्ष से तीन एवं दूसरे पक्ष से एक व्यक्ति घायल हो गए। सभी का इलाज चादन अस्पताल में किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन दिन पूर्व सजावट का बल्ब चोरी होने के विवाद में पंकज पंडित और ओम प्रकाश पंडित के बीच मारपीट हुई। ओम प्रकाश पंडित पर गाव का रास्ता रोकने का भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

छठ पूजा को लेकर बदल गई नदियों की सूरत

संवाद सहयोगी, बांका: लोक आस्था का महापर्व छठ का प्रतिबिंब अभी से छठ घाटों पर दिखनी शुरू हो गयी है। श्रद्धालु ताबड़तोड़ गति से नदी में घाट निर्माण कर रहे हैं। सुबह से ही युवाओं की फौज हाथ में कुदाल, झाडू लिये वहां पहुंच जाता है। नदी में बालू इकट्ठा कर छठ पर्व के दिन सूप-डलिया रखने के लिए घाट बनाया। युवाओं ने बताया कि अगले दो दिन में अभी इससे भी दोगुना छठ घाटों का निर्माण होगा। इधर, नगर पंचायत के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

अब होगी इंदिरा आवास लाभुकों पर कार्रवाई

संवाद सूत्र, शभूगंज (बांका) : इंदिरा आवास की राशि लेकर घर नहीं बनाने वाले लाभुकों पर प्रशासन ने कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। प्रखंड में कई ऐसे लाभुक हैं जो राशि उठाव कर मकान ही नहीं बनाए हैं। इंदिरा आवास की राशि लेकर दूसरे मद में खर्च कर देने पर प्रशासन ने ऐसे लाभुकों की पहचान कर प्राथमिकी दर्ज तक करने की रणनीति बनायी है। जानकारी मिली है कि प्रखंड क्षेत्र में 1255 लाभुकों को इन्दिरा आवास का ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:24 PM (IST)
        

लकड़ा में 'तिरंगा झुके नहीं' का मंचन

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : काली पूजा के अवसर पर जय क्रांति युवा नाट्य कला परिषद् लकड़ा द्वारा रविवार की रात तिरंगा झुके नहीं व सोमवार की रात वतन का गद्दार नाटक का मंचन हुआ। इसका निर्देशन शिक्षाविद् मनोज कुमार निराला ने किया। इसका शुभारंभ पंचायत के पूर्व मुखिया सह जदयू युवा जिलाध्यक्ष मनोज सिंह, मुखिया संघ अध्यक्ष जवाहर यादव, सरपंच जयराम सिंह, शिवमणि वेलफेयर एडुकेशनल सोसाइटी के सचिव शिवपूजन सिंह ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:23 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें