बांका

  • मिलन महोत्सव प्रारंभ

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:02 AM (IST)

    बांका। मोरामा बनगांव पंचायत के श्रीगुरूधाम पुनसिया वस्ती में श्री सीताराम विवाह महोत्सव में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। आयोजनकर्ता अवधेश कुंवर शरण, अशोक कुमार राय, रमण आनंद ने बताया कि 12 मई को श्रीराम कलेवा ब्रज होली के साथ यह आयोजन संपन्न होगा। कार्यक्रम के दौरान श्रीमारूति नंदन आदर्श रामलीला मंडली अयोध्या द्वारा नित्य 12 से तीन बजे एवं रात्रि नौ से 12 तक रामलीला की प्रस्तुति होगी। मानस प्रवक्ता क... और पढ़ें »

  • प्रतिबंध के बावजूद ताड़ी की बिक्री

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। पंचायत चुनाव के दौरान प्रतिबंध के बावजूद प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों गांवों में ताड़ी के बहाने शराब की बिक्री जारी है। जानकारी के अनुसार बामदेव ¨वद टोला, नवादा मुसहरी टोला, पोखर टोला, नवादा बाजार, सिमरौंधा पोखर के पास, झिकटा, दौना, चकसफिया, बरौनी सड़क मार्ग पर कामत के पास, गोपालपुर, रजौन धोरैया सीमा क्षेत्र गोपालपुर हरिरामपुर बैजाडीह के पास, कोतवाली सिहनान, रामपुर, अमदाहा आदि गांवो में ताड़ी क... और पढ़ें »

  • बैठक में परिवार नियोजन पर दिया बल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में मंगलवार को एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं की बैठक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रंजन कुमार घोष की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने शत प्रतिशत कार्यों पर बल दिया। बैठक में परिवार नियोजन एवं प्रसव पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आइओसीडी एवं पीपीआइयूसीडी के तहत पहले प्रसव वाली महिलाओं प्रेरित करें। प्रसव उपरांत उसे पीपीआइयूसीडी लगवाने की जानकारी देने का... और पढ़ें »

  • ग्रामीण फ्लोराइड पानी पीने को मजबूर

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। पीएचईडी विभाग की घोर लापरवाही की वजह से धायहरणा महगामा पंचायत अन्तर्गत आवदाचक मिल्ली वासी कई साल से फ्लोराइड युक्त दूषित पानी पी रहे है। ग्रामीण दिनेश दास, दीपनारायण दास, बबलू दास आदि ने बताया कि इस दोनों टोला में करीव 100 घर महादलितों का है। इतनी घनी महादलित आबादी वाले गांव में एक मात्र सरकारी हैंडपंप व कुंआ है। जो फ्लोराइड युक्त है। ऐसी स्थिति में ग्रामवासियो ने विधायक मनीष कुमार व पीएचईड... और पढ़ें »

  • रैली निकाल शक्ति का करा रहे एहसास

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। प्रखंड में चुनाव की तिथि एकदम नजदीक आने के साथ ही प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत प्रचार में लगा दिया है। कोई भी प्रत्याशी अपने प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते है। कोई रैली निकाल कर अपनी शक्ति का एहसास विरोधियों को कराना कहते है, तो कोई अभी से घर घर जा कर मतदाताओं के साथ गर्मजोशी से हाथ मिलाते हैं । वैसे मतदाता काफी चतुर हैं। मगर प्रत्याशियों की स्थिति भी कुछ कुछ साफ होती दिखने लगी है। ... और पढ़ें »

  • ट्रक से बाइक टकराने से एक दंपती जख्मी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। थाना क्षेत्र के बंसीपुर मैदान मोड़ समीप मंगलवार को ट्रक से टकरा जाने से पति पत्नी सहित एक अन्य सवार गंभीर रूप से घायल हुआ है। जिसमें धोरैया बसबीट्टा निवासी 30 वर्षीय गौतम ¨सह एवं उसके साथ 20 वर्षीय राजू ¨सह को स्थानीय रेफरल अस्पताल में डॉ. ऋषिकेश ¨सहा ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया। वहीं घायल गौतम की 28 वर्षीया पत्नी सोनी देवी का इलाज प्राईवेट क्लीनिक में हुआ... और पढ़ें »

  • हैंडपंप खराब होने से परेशानी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। ओड़हारा पंचायत अन्तर्गत मोहना गांव के शर्मा टोला में पीएचईडी विभाग की लापरवाही की वजह से तीन साल से सरकारी हैंडपंप खराब पड़ा हुआ है। समाजवादी नेता अंजनी कुमार मिश्रा ने बताया कि हैंडपंप खराब रहने से शर्मा टोला सहित आसपास के दर्जनों ग्रामवासियों को इस तेज पछिया हवा व धूप में पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।और पढ़ें »

  • जीत-हार का गुणा-भाग तेज

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव के मतदान समाप्त होने के दूसरे दिन मंगलवार को क्षेत्र में हर स्थानों पर प्रत्याशियों के जीत हार का अलग अलग दावा होने लगा है। वहीं प्रत्याशी समर्थकों सहित आमजनों के बीच अपने अपने समर्थन के प्रत्याशियों के जीत हार का आकलन का दौर जारी है। वहीं दूसरी ओर विभिन्न पदों से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अपने अपने समर्थकों के साथ बैठकर अपने पक्ष में किए गए मतदान का जोड़ घटाव कर... और पढ़ें »

  • एटीएम खराब रहने से ग्राहक परेशान

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। भारतीय स्टैंट बैंक शाखा बटसार में एटीएम सेवा खराब रहने से दूर-दराज से आये ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। एटीएम खराब रहने की शिकायत के बाद भी बैंक प्रबंधक अंजान बने हुए है। कई दिनों के बाद दो दिन पूर्व एटीएम चालू तो हुआ, लेकिन फिर दूसरे ही दिन खराब हो जाने से सैकड़ों ग्राहक इधर-उधर भटक रहे हैं। जिससे लोगों में काफी आक्रोश है। कई एटीएम ग्राहकों ने बताया कि 20 किलोमीटर दूरी तय ... और पढ़ें »

  • सरकारी स्कूल की स्थिति ठीक नहीं

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। चांदन बाजार के मध्य स्थित आदर्श मध्य विद्यालय की स्थिति इन दिनों काफी दयनीय हो गयी है। कभी शिक्षा और अनुशासन के लिए प्रदेश से सम्मानित होने वाले इस विद्यालय में शिक्षा की स्थिति ठीक नहीं है। यहां प्रधानाध्यापक इंद्रदेव पोद्दार को छोड़ कोई भी पुरुष शिक्षक नहीं है। प्रधानाध्यापक भी माह में पांच दिन ही विद्यालय आते है। जिससे अन्य महिला शिक्षिका पर कोई नियंत्रण नहीं है। मनमाने तरीके से आना औ... और पढ़ें »

  • चुनाव प्रचार में जुटे प्रत्याशी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। आगामी चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार काफी तेज कर दिया गया है। प्रत्याशी वोट मांगने सभी घर पहुंच रहे हैं। इधर, खेसर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी पम्मी ¨सह ने पंचायत क्षेत्र के खगड़ा, घनुआ, डलवा, खासाटोला, कदवारा, रमसरिया, तेतरिया सहित दर्जनों गांवों का दौरा कर अपने पक्ष में वोट मांगा। प्रत्याशी ने बताया कि वे उनका लगाता प्रचार चल रहा है। उन्होंने ने बताया कि वे चुनाव जीत कर समाज हित के लिए कृत संक... और पढ़ें »

  • दो-दो घंटे विलंब से पहुंच रहे चिकित्सक

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। सदर अस्पताल में इन दिनों कई चिकित्सकों के लिए समय की कोई पांबदी नहीं है। मंगलवार को जब इसकी पड़ताल की गई तो एक महिला चिकित्सक डयूटी से गायब मिली। इस कारण रोगियों की भीड़ लगी हुई थी। मरीजों ने बताया कि डयूटी पर तैनात महिला चिकित्सक दो घंटे लेट से पहुंची। तब तक कई मरीज ने जाने में ही अपनी भलाई समझी। मंगलवार को आठ बजे से जिस महिला चिकित्सक की डयूटी थी। वे आठ के बदले दस बजे पहुंची। तब तक सुबह स... और पढ़ें »

  • गेहूं खरीद को लेकर विभाग को अबतक निर्देश नहीं

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। धान की तरह गेहूं अधिप्राप्ति को लेकर सहकारिता विभाग को अबतक कोई भी सरकारी चिट्ठी प्राप्त नहीं हुई है। जिसकी वजह से अबतक यहां गेहूं खरीद को लेकर कोई भी कार्य शुरू नहीं हो पाया है। ऐसे बांका जिला में कुछ ही किसान गेहूं बिक्री में सक्षम हैं। परंतु जो बिक्री को उतारू हैं, वो बस विभागीय दिशा-निर्देश की आस लगाए बैठे हैं। जिला सहकारिता पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि गेहूं खरीद के दिशा में कोई आद... और पढ़ें »

  • दो माह बाद भी नहीं सुलझी सूरज हत्याकांड की गुत्थी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। करीब दो माह बीत जाने के बाद भी सूरज हत्याकांड का पता नहीं लग सका। ज्ञात हो कि थाना क्षेत्र स्थित चंद्रपुर बग्घा गांव में सहेन्द्र यादव के पुत्र सूरज कुमार की हत्या गला दबाकर कर दी गई थी। हत्यारों ने शव को गांव के समीप बदुआ नदी के एक गड्डे में फेंक दिया था। सूरज आठवीं कक्षा का छात्र था। शिव बारात में अन्य ग्रामीणों के साथ भूत बैताल की झांकी में निकला था। रात बारह बजे तक अन्य बच्चों के सा... और पढ़ें »

  • बिजली नहीं रहने से रोष

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। इस भीषण गर्मी में भी आनंदपुरवासियों को दिन भर बिजली के लाभ से वंचित रहना पड़ रहा है। जिससे उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश है। बताया जाता है कि सुबह दस बजे के बाद जो बिजली कटती है। वह शाम को ही पांच बजे के बाद आती है। लगातार छह-सात घंटों तक विद्युत आपूर्ति ठप रहने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। वहीं सरकारी दफ्तरों में भी कार्यरत पदाधिकारी से कर्मचारी तक बिजली के बिना तर-बतर पसीना बहाकर काम करन... और पढ़ें »

  • पानी गया पताल, जनजीवन बेहाल

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। अमरपुर प्रखंड क्षेत्र कंझिया के ग्रामीण पुराने कुएं की फिर से खुदाई कर रहे हैं। कारण पूछने पर ग्रामीणों ने बताया कि यह कुआं मुद्दत बाद अबकी सूख गया है। नतीजन, एक बूंद भी पानी कुआं से नहीं निकल रहा है। बाल्टी डूबोते ही जाकर सीधे जमीन से जाकर टकरा जाती है। कुएं के पास ही ब्रह्मदेव स्थान है। जहां, प्रतिदिन ग्रामीण पूजा-पाठ करते हैं। परंतु कुआं सूखते ही लोगों को जल चढ़ाना भी कष्टकारी हो गया। ... और पढ़ें »

  • अवैध शराब के साथ जिप प्रत्याशी सहित चार गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। पंजवारा ओपी क्षेत्र के झारखंड सीमा पर चे¨कग के दौरान बाराहाट दक्षिणी से जिप प्रत्याशी महेश यादव व रामू रावत को गिरफ्तार कर लिया गया है। मंगलवार को चेकपोस्ट पर जांच के दरम्यान महेश यादव के पास से 375 एमएल का विदेशी शराब व रामू रावत से दो सौ एमएल के तीन पाउच शराब की बरामदगी हुई। दूसरी तरफ कारू ¨सह के पास 150 ग्राम गांजा का पुड़िया व हुरू चौधरी को एक लीटर महुआ शराब के साथ दबोचा गया। सभी चारों... और पढ़ें »

  • देवी मंदिर पहुंच रहे प्रत्याशी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। प्रखंड क्षेत्र में होने वाले पंचायत चुनाव के आठवें चरण में प्रत्याशियों ने प्रचार प्रसार में पूरी ताकत झोंक दी है। इस चिलचिलाती धूप में भी प्रत्याशी घर घर दस्तक दे रहे हैं। प्रत्याशी प्रचार करने के तरह तरह से हथकंडे अपना रहे हैं। खासकर शनिवार एवं मंगलवार के दिन प्रत्याशियों की भीड़ शक्तिपीठ तिलडीहा मंदिर में देखने को मिलती है। प्रत्याशी अपने जीत की मन्नत मांगने के लिए तिलडीहा दरबार आते हैं।और पढ़ें »

  • आयरनयुक्त पानी पीने से बीमारी के शिकार हों जायेंगे कर्मी

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। समाहरणालय कर्मी इन दिनों आयरनयुक्त पानी पी रहे है। जिसके कारण कभी भी इन्हें पेट से जुड़ी बीमारी हो सकती है। समाहरणालय के पानी में काफी मात्रा में आयरन पाया जा रहा है। डीएम कार्यालय के थोड़ा सा आगे ईवीएम गोदाम पर लगी टंकी आयरन पानी में होने का सबूत दे रही है। टंकी से निकली पानी के कारण नये भवन की दीवार पूरी तरह से गंदी हो गयी है। अगर समय रहते समाहरणालय के पानी की जांच नहीं की गयी तो कर्मी गं... और पढ़ें »

  • बिजली स्पार्क से लगी आग, टली बडी दुर्घटना

            
    Updated on: Wed, 04 May 2016 12:01 AM (IST)

    बांका। जयपुर पंचायत के नारायणपुर गांव में दोपहर एका-एक छत पर रखे पुआल के टाल में आग लग जाने से गांव में अफरा-तफरी मच गई। मसोमात कौशल्या देवी के घर में लगी आग की लपटें देखते ही देखते लंबी होने लगी। जिससे लोगों का साहस जवाब दे गया। फिर गांव के ही युवक रामदेव शर्मा, लवकुश शर्मा, मोतीलाल शर्मा, राकेश मिश्रा, प्रमोद शर्मा, पंचू शर्मा ने साहस का परिचय देते हुए छत पर चढ़ कर आग लगे पूरे टाल को एक एक नीचे... और पढ़ें »

(News from Banka, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें