Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

नफरत से खतरे में अमन : सैयद अबदुल

संवाद सहयोगी, बांका: अहमदिया मुस्लिम जमाअत के तत्वावधान में जलसा सिरतुनबी का आयोजन जमीन लॉज में बुधवार को हुआ। इसका शुभारंभ सेवानिवृत्त अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सैयद अब्दुल बाकी ने की। मौके पर उन्होंने कहा कि इस्लाम सभी को अमन चैन से जीने की सीख देता है। नफरत से समाज का अमन चैन बिगड़ जाता है। इसलिए सभी धर्म व लोगों से मोहब्बत बनाए रखना चाहिए। ताकि हिन्दुस्तान आगे रहे। अपने तकरीर में उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 10:24 PM (IST)
        

माघी दुर्गापूजा: उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : प्रखंड के हड़हार पंचायत के नुआटाड़-बीचकौडी गाव में आयोजित माघी दुर्गापूजा समारोह में दर्शन व पूजा-अर्चना हेतु महिला-पुरुष श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। भव्य पंडाल के बीच प्रतिष्ठापित मा दुर्गा एवं अन्य देवी-देवताओं की आकर्षक मूर्तिया आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। पूजन स्थल पर प्रत्येक संध्या स्थानीय एवं बाहरी कलाकारों द्वारा भक्ति-भजन का कार्यक्रम प्रस्तुत किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:59 PM (IST)
        

प्रवचनकर्ता के निधन पर निकली शव यात्रा

संवाद सूत्र, धोरैया, बाका : अखिल भारतीय संतमत सत्संग समिति के जिला उपाध्यक्ष सह संरक्षक सह सेवानिवृत्त शिक्षक वृंदानंद महाराज का निधन हो गया। उन्हें इलाज के लिए पटना ले जाया रहा था। इसी क्रम में उसकी मौत हो गयी। वे चंदाडीह पंचायत के जगता गांव के रहने वाले थे। मनियारपुर के दर्जनों साधु संत व सत्संग्र प्रेमियों ने बुधवार को उनके निधन पर शव यात्रा निकाली। शव को सत्संग भवन के समीप उनके पुत्र किशोर कुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:54 PM (IST)
        

उच्चकों को गिरफ्तार करने में नाकाम हो रही पुलिस

संवाद सूत्र, बौंसी, बाका: थाना क्षेत्र के डैम रोड बाजार मार्ग में दिन दहाडे़ उच्चकों ने सीएनडी उच्च विद्यालय के संस्कृत शिक्षक माधवन झा का बैंक से निकाले गये झोले में रखा पच्चीस हजार रूपये लेकर चम्पत हो गया। इस बाबत थाना को लिखित सूचना दी गयी है। जानकारी हो कि शिक्षक ने अपनी पुत्री की शादी के लिए पच्चीस हजार रूपये की निकासी कर स्कूल पहुंचा था। जहा से वे अपने घर पंडा टोली के लिए पैदल चल रहे थे कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:51 PM (IST)
        

हिंसा समस्या का समाधान नही

संवाद सहयोगी, बांका: 66वां गणतंत्र दिवस पूरे जिले में सोमवार को हर्षोल्लाष पूर्वक मनाया गया। आरएमके मैदान पर मुख्य समारोह का आयोजन हुआ। जहां जिलाधिकारी साकेत कुमार ने ध्वजारोहण कर झंडे को सलामी दी। उन्होंने जवानों के परेड का निरीक्षण किया तथा विभिन्न विभागों की निकली झांकी का भी जायजा लिया। अपने संबोधन में डीएम ने कहा कि हिंसा किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। भटके युवा हिंसा के मार्ग को छोड़कर वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:30 AM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी ने खुद बनवाई अपनी समाधि

आशुतोष कुंदन, संवाद सूत्र, बाराहाट, बांका: अच्छे कर्मो की बदौलत इंसान युग युगातर तक कालजयी पुरुष बनते है। समाज के सम्यक विकास में योगदान देने वाले महापुरुषों की स्मृति जनमानस में सहज ही बस जाती है। ऐसे ही महान विभूतियों में एक हैं, स्वतंत्रता सेनानी छेदी प्रसाद साह। जिन्होंने देश की आजादी में अपना योगदान दिया। जीवन के अंतिम पड़ाव में भी वे अपने विचारों के लिए प्रसिद्ध है। बता दे की मरने के बाद तो प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:30 AM (IST)
        

गांव की गलियों से शहर की छत तक लहराया तिरंगा

संवाद सहयोगी, बांका: सोमवार को गणतंत्र दिवस का रंग पूरे जिले पर चढ़ा रहा। सुबह से ही गांव से शहर तक का चप्पा-चप्पा देश भक्ति की धुन में रंग गया। गांव की गलियों से लेकर शहर की छत पर लोगों ने तिरंगा लहरा कर भारतीय गणतंत्र को याद किया। सरकारी व निजी कार्यालय, शिक्षण संस्थान आदि में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। साथ ही जन गन मन..गाकर झंडे को सलामी दी गई। वहीं तिलका मांझी फाउंडेशन के तत्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:30 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर चहुंओर गूंजा देश भक्ति का तराना

संवाद सहयोगी, बांका: गणतंत्र दिवस पर विभिन्न शिक्षक संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को हुआ। सरस्वती विद्या मंदिर में गणतंत्र दिवस पर भव्य समारोह का आयोजन हुआ था। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में एमएलसी डा. एनके यादव उपस्थित थे। मौके पर उन्होंने शिक्षा के साथ समाज की दिशा में भी बच्चों को लगाव रखने की सलाह दी। वहीं बच्चों ने एक से बढ़कर एक नृत्य व गीत प्रस्तुत कर अभिभावकों व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 03:29 AM (IST)
        

गिरिडीह का सीआई निकला चिकनमाटी से बरामद शव

स्ावाद सूत्र, बौंसी (बाका): चिकनमाटी के समीप तीन दिन पूर्व बरामद शव की पहचान परिजनों ने कर ली है। मृतक की शिनाख्त गिरीडीह सदर ब्लॉक के हाल बरमसिया मोहल्ला निवासी 52 वर्षीय राजस्व कर्मचारी रामचन्द्र यादव के रूप में की गयी है। सोमवार को बौंसी थाना पहुंच कर मृतक के परिजन विनय यादव ग्राम भीखाडीह जमुआ गिरीडीह ने मृतक के कपड़े से उनकी पहचान की। जानकारी हो कि गहरे कत्थई रंग के कोट पैंट पर गिरीडीह टेलर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:08 AM (IST)
        

देवडांड़ गांव में बरामद शव की शिनाख्त

संवाद सूत्र, धोरैया (बॉका): ताहिरपुर गौरा के देवडांड़ गांव के पास कुंआ से बरामद अज्ञात युवक के शव की पहचान हो गई है। पहचान के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद बाद परिजनों को सौंप दिया है। कुंआ में लाश को बकरी चराते बच्चों ने देखा था। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। सरस्वती पूजा के ही दिन से गायब पुत्र की खोज करते उसकी मां और पिता धोरैया थाना पहुंचे। दोनों ने शव की पहचान इकलौते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

तोहिद मियां हत्या की जांच को पहुंचा डॉग स्क्वॉयड

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : सूइया ओपी क्षेत्र के चिंहुटजोर गाव निवासी सह प्राइवेट अमीन तोहिद मिया हत्याकाड की जाच करने सोमवार को डॉग-स्क्वॉयड की टीम आनंदपुर ओपी पहुंची। उक्त टीम ने आनंदपुर एवं सूइया पुलिस के सहयोग से जगह-जगह घूम-घूम कर साक्ष्य जमा किया। इस दौरान असुढ़ा गाव से एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। लेकिन अब तक न तो मृत अमीन का कटा सिर बरामद हुआ है और न ही इस घट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 01:07 AM (IST)
        

जरूरी: पैकेज:बमकांड में एक गिरफ्तारी पर एसपी ने जताया असंतोष

संवाद सूत्र, कटोरिया बाका: एसपी डा. सत्य प्रकाश ने मुख्यालय डीएसपी प्रभुनाथ उपाध्याय के साथ मंगलवार को सुबह कटोरिया थाना पहुंच कर थाना का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने मालबथान बम कांड और सुईया ओपी क्षेत्र के चिहटजोर गाव के अमीन तोहित मिया हत्या कांड की जानकारी हासिल की। मालबथान बम कांड में नामजद अभियुक्त चंदन यादव की गिरफ्तारी को नाकाफी बातते हुए अविलंब सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी का निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:30 PM (IST)
        

जरूरी:मालबथान बमकाड में अभियुक्त चंदन यादव गिरफ्तार

संवाद सूत्र कटोरिया (बाका) : मालबथान बमकाड में गठित पुलिस टीम ने छापामारी के दौरान एक नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम चंदन यादव पिता तगधो यादव है। वह मालबथान का ही रहने वाला है। पुलिस फरार अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है। मालूम हो कि 25 जनवरी की सुबह मालबथान चौक स्थित कविता देवी के चाय दुकान पर बम से लैश अपराधियों ने ताबड़तोड़ बमबाजी कर भाजपा कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 11:28 PM (IST)
        

नम आंखों से दी गयी मॉ शारदे को विदाई

संवाद सूत्र, बांका: रविवार को नम आंखों से मां शारदे को विदाई दी गयी। शहर के विभिन्न निजी विद्यालय, कोचिंग संस्थान सहित अन्य स्कूल कॉलेजों में पूजा का आयोजन किया गया। अल सुबह लोगों ने पूजा करते हुए दोपहर बाद से विसर्जन का सिलसिला शुरू हो गया। रविवार को शहर के नयाटोला, विजय नगर, बाबूटोला, करहरिया, आनंद कॉलोनी, जगतपुर सहित अन्य मोहल्ले में प्रतिमा का विसर्जन किया गया। देर शाम तक डीजे की धुन पर गली मो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:33 AM (IST)
        

लापता तोहिद का क्षत-विक्षत शव बडुआ नदी से बरामद

संवाद सूत्र कटोरिया (बाका) : सूइया ओपी क्षेत्र के चिंहुटजोर गाव के लापता प्राइवेट अमीन तोहिद मिया (65 वर्ष) का क्षत-विक्षत शव रविवार की शाम आनंदपुर ओपी क्षेत्र के चादीपीढा गाव से दक्षिण बडुआ नदी से बरामद हुआ। तोहिद मिया पिछले पाच दिनों से लापता थे। परिजनों द्वारा की गयी खोजबीन के क्रम में शव की बरामदगी हुई। जानकारी के बाद ओपीध्यक्ष राजीव कुमार रंजन दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:33 AM (IST)
        

अपने ही घर में उपेक्षित हैं दो शहीद

अमरकांत मिश्रा, शंभूगंज (बांका) प्रखंड स्थित छत्रहार पंचायत के अमर शहीद विश्वनाथ सिंह एवं रामचुआ पंचायत के शहीद महिपाल सिंह का नाम जिला प्रशासन के द्वारा जारी शहीदों की सूची में दर्ज नहीं है। दोनों वीर 15 फरवरी 1932 को मुंगेर जिला के तारापुर थाना में तिरंगा झडा फहराने में शहीद हो गए थे। वैसे मुंगेर मुख्यालय स्थित शहीद स्मारक एवं तारापुर थाना के समीप शहीद स्मारक पर शहीद विश्वनाथ सिंह का नाम सबसे उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 04:33 AM (IST)
        

बिजली विभाग के खिलाफ विद्युत संघ बनाने का निर्णय

संवाद सूत्र चादन (बांका): बिजली विभाग की खराब स्थिति से स्थानीय लोगों में रोष है। वैसे निजी कम्पनी के हाथों में बिजली आने से जहा बिजली अच्छी मिलती है वही विभाग के कर्मचारी के गलत रवैये से आम उपभोक्ता काफी परेशान हैं। किसी भी प्रकार की शिकायत के लिए स्थानीय अधिकारी बाका जा कर समाधान करने की बात कहकर उपभोक्ताओं को टाला दे रहे हैं। लगातार कई माह से गलत बिजली बिल भेजा जा रहा है। जबकि हर माह मीटर रीड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:13 PM (IST)
        

लोभ व मोह त्यागने से जागृत होता विवेक

संवाद सूत्र, बाराहाट (बांका): श्री श्री 108 महा शिवशक्ति दीप यज्ञ सह भागवत कथा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। संतो के कथा से पूरा वातावरण भक्तिमय हो उठा है। कथा वाचक आगमानंन्द जी महाराज ने कहा कि वही मनुष्य महान है, जो क्रोध ,लोभ एवं मोह से उपर उठकर ईश्वर की पूजा करता है। भगवान तो मनुष्य के हृदय में वास करते हैं। मानव की सेवा भी एक धर्म ही है। दूसरे चरण में प्रवचन करते हुए डॉ महेशानंन्द जी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:09 PM (IST)
        

राष्ट्रीय मजदूर काग्रेस की हुई बैठक

संवाद सूत्र कटोरिया (बाका) : प्रखंड मुख्यालय परिसर में रविवार को राष्ट्रीय मजदूर काग्रेस (इंटक) की एक विशेष बैठक आयोजित हुई। इंटक जिलाध्यक्ष विनय कापरी की उपस्थिति में बैठक की अध्यक्षता प्रखंड इंटक अध्यक्ष श्याम यादव ने की। बैठक में मुख्य रूप से सदस्यता अभियान पर जोर देने पर विस्तारपूर्वक विचार विमर्श हुआ। साथ ही प्रखंड के हर पंचायत से एक-एक इंटक सदस्य केा जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में भेजने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:08 PM (IST)
        

युवती हत्याकांड की गुत्थी पुलिस सुलझाना पुलिस के लिए बनी चुनौती

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका): कटोरिया गाव में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। जिसकी गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। इस घटना के एक मात्र नामजद अभियुक्त मु अकील ने पुलिस को बताया है कि पिछले तीन वषरें से मृतका के साथ प्रेम- प्रसंग था। और दोनों ने निकाह करने भी चाह रहे थे। इसकी जानकारी मृतका की नानी समेत अन्य परिवार के सदस्यों को कई ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 11:06 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें