Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

विजयी टीम को विधायक ने किया पुरस्कृत

संवाद सूत्र, जयपुर (बांका) : आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र बलियास गाव में आयोजित छाता मेला के अवसर पर दो दिवसीय फुटबॉंल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। शुक्रवार की संध्या समापन पर विधायक सोनेलाल हेम्ब्रम ने विजयी टीम के बीच नगद पुरस्कार का वितरण किया। अध्यक्ष जेठा हेम्ब्रम के अनुसार खेती कार्य संपन्न होने के बाद आदिवासी किसानों द्वारा छाता मेला का आयोजन किया जाता है। विधायक ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:13 PM (IST)
        

निर्धारित लक्ष्य को पूरा करें : डीएम

संवाद सहयोगी, बांका : तकनीकी विभाग की समीक्षा बैठक डीएम साकेत कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई। बैठक में श्रावणी मेला पर आधारित पीएचईडी विभाग द्वारा तैयार प्रोजेक्ट को जिलाधिकारी ने उच्च स्तरीय विभाग के पास भेजने पर सहमति जताई। इस मेगा प्रोजेक्ट के माध्यम से सुल्तानगंज से देवघर श्रावणी मेला पथ में बांका जिला के हिस्से में आने वाले मार्गो में शौचालय व चापाकल की व्यवस्था की जायेगी। करीब पांच स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:07 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव : सबसे अधिक अध्यक्ष पद के लिए किए जा रहे नामांकन

जेएनएन, बांका : पैक्स चुनाव को लेकर शुक्रवार को विभिन्न पैक्सों के लिए सैकड़ों नामांकन का परचा दाखिल किए गए। सबसे अधिक अध्यक्ष पद के लिए मारामारी हो रही है। बाराहाट : अध्यक्ष पद के लिए सोनडीहा उत्तरी से अमित साह, विपिन चौधरी, दक्षिणी से श्रीकांत साह, कन्हैया साह, रीता देवी, शाहबुद्दीन, खड़हारा से श्वेता देवी, लहोढि़या खुर्द से रघुनंदन मंडल, अशोक सिंह, सदानंद सिंह, नीलकंठ झा, खडि़हारा से रामजी चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

भारतीय ग्रामीण चिकित्सकों का जिला सम्मेलन संपन्न

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : भारतीय चिकित्सक संघ का जिला सम्मेलन शुक्रवार को आरएसजे चौधरी इंटर कॉलेज धौनी में संपन्न हो गया। जिलाध्यक्ष डॉ. नागेश्वर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित सम्मेलन में उपस्थित वक्ताओं ने संगठन की मजबूती पर बल दिया। संघ के प्रदेश महासचिव डॉ. संजीव कुमार भारती ने कहा कि ग्रामीण चिकित्सकों का आवेदन लेने के नाम पर प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक द्वारा जान बूझकर राशि लिया जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

युवा शक्ति ने फूंका डॉक्टर का पुतला

संवाद सहयोगी, बांका: जिला युवा शक्ति ने शुक्रवार को स्थानीय शिवाजी चौक पर डॉक्टर का पुतला फूंका। मौके पर सदस्यों ने अधिक शुल्क वसूलने वाले डॉक्टरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यक्रम का नेतृत्व जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने करते हुए कहा कि डॉक्टर मोटी फीस वसूल कर जनता का खून चूस रहे हैं। गरीब जनता बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले में फर्जी सर्टीफिकेट पर सैकड़ों डॉक्टर पांव पसारे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:54 PM (IST)
        

युवाओं का मतदाता सूची में नाम जोड़ने पर बल

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य को लेकर बीएलओ का एक दिवसीय प्रशिक्षण शुक्रवार को सभा भवन में संपन्न हो गया। मौके पर बीडीओ मनोरंजन कुमार पांडेय ने बीएलओ को बताया कि मतदाता सूची के युक्तिकरण को लेकर प्रभाग की सुधार करते हुए आवेदन अविलंब करने का निर्देश दिया गया। साथ ही राजनीतिक दलों द्वारा जिस भी मतदान केन्द्रों का दावा आपत्ति दिया गया हो, उसके निराकरण करते हुए अद्यतन रिपोर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

बालू उठाव पर दो पक्षों में झड़प

संवाद सूत्र, पंजवारा (बांका) : नदी के बजाय विद्यालय के खुले मैदान से बार-बार जेसीबी द्वारा बालू उठाव को लेकर छात्रों व अभिभावकों के सब्र का बांध शुक्रवार को टूट गया। सुबह से दर्जनों की संख्या में विद्यालय परिसर में ट्रैक्टर जमा कर जेसीबी से उसमें बालू लोड किया जा रहा था। उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की निजी जमीन से बालू का उठाव होते देख ग्रामीण व शिक्षकों ने जब इसका विरोध किया तो बात बढ़ गई। इसे देख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

बस व तीन मोबाइल टावर फूंकी

कैचवर्ड : नक्सली उत्पात ---------------- - जमुई की घटना के विरोध में बांका के विभिन्न इलाकों में की गोलीबारी व बमबाजी --------------------- कहां क्या किया - भितिया व गोड़ा बाजार में बमबाजी व गोलीबारी की - फुल्लीडमर के जिला पार्षद की बस में लगा दी आग - कई जगह ग्रामीणों के साथ की मारपीट ---------------------- क्या हुई कार्रवाई - पुलिस ने भितिया जंगल की घेराबंदी कर दी है - कांबि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:18 PM (IST)
        

बांका में नक्सलियों ने बस व तीन मोबाइल टावर फूंका

जागरण संवाददाता, बांका : सेफ जोन बांका में नक्सली संगठन का आतंक अब सिर चढ़ कर बोलने लगा है। बाइक सवार तीन दर्जन हथियार बंद माओवादियों ने बंदी को लेकर जिला में जम कर तांडव मचाया। बांका थाना क्षेत्र के लिखनीकोझी गोड़ा में रिलायंस का मोबाइल टावर और मशीन आग लगा कर स्वाहा कर दिया। वहां बस विस्फोट व गोलीबारी कर दहशत भी फैलाया। यह टावर बांका-बेलहर मुख्य सड़क पर अवस्थित है। संगठन ने इससे आगे भितिया बाजार मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:34 PM (IST)
        

तेतरिया में नकाबपोश माओवादी ने लहराया हथियार

संवाद सूत्र कटोरिया (बाका) : नक्सली बंदी के दौरान गुरूवार को सूईया ओपी क्षेत्र के तेतरिया बाजार में बाइक सवार नक्सली दस्ते ने खूब आतंक मचाया। हथियार लहराते हुए खुले दुकानों को बंद कराया और कड़ी चेतावनी दी। इस दौरान माओवादियों ने तेतरिया मोड़ पर सवारी लेकर जा रहे एक ऑटो चालक के साथ मारपीट कर ऑटो को पलटा दिया। वैसे इस घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ है। इस संबंध में कटोरिया सूईया क्षेत्र में बंदी की निगरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        

एमडीएम में फिर निकला कीड़ा, लौगांय में बवाल

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका) : प्राथमिक विद्यालय लौगांय हरिजन में गुरूवार को मध्यह्नान भोजन में कीड़ा निकलने पर बच्चों ने जम कर हंगामा किया। बच्चों ने आये दिन मध्यह्नान भोजन में गड़बड़ी व गुणवत्ता विहीन भोजन से काफी खिन्न थे। उग्र बच्चों ने भोजन खाने से इंकार कर दिया। विद्यालय के करीब सौ बच्चों ने सड़क पर निकलकर शिक्षक के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जिससे काफी संख्या में अभिभावक व ग्रामीण भी वहां आकर शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        

आरएमके को हरा शक्तिनगर का सुबर्तो कप पर कब्जा

संवाद सहयोगी, बांका: सुबर्तो मुखर्जी फुटबाल चैंपियनशिप का फाइनल मैच गुरुवार को आरएमके उच्च विद्यालय मैदान पर हुआ। जिसमें आरएमके और शक्तिनगर उच्च विद्यालय के बीच इसका कड़ा मुकाबला हुआ। निर्धारित समय तक दोनों टीमें बराबरी पर रही। विजेता का फैसला सडन डेथ से किया गया। जिसमें शक्तिनगर चार के मुकाबले पांच का स्कोर कर विजेता बना। विजेता टीम को अमरेंद्र कुमार ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। जबकि प्रियरंजन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        

दर्जन भर थानाध्यक्ष बदले, अमरपुर थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता, बांका : एसपी डा.सत्यप्रकाश ने गुरुवार शाम बड़ी संख्या में थानेदारों की अदला-बदला की है। बेहतर काम वाले थानेदारों को बड़ी जिम्मेवारी दी है। वहीं कुछ थानाध्यक्ष पर कार्रवाई भी की गई है। अमरपुर थानाध्यक्ष महेश कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। कटोरिया थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान को वहां की बड़ी जिम्मेवारी दी गयी है। अमरपुर के विवादित दरोगा सुरेंद्र यादव को हटा कर चांदन भेज दिया गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तेलडीहा में होगी दूर्गा पूजा

संवाद सूत्र, शंभूगंज (बांका) : तेलडीहा दशहरा मेला को शांतिपूर्ण और सुगमता पूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों का सारा अमला बुधवार को तेलडीहा दुर्गा मंदिर पहुंचा। वहां पूजा समिति और अन्य स्थानीय लोगों के साथ इस संबंध में शांति समिति की बैठक भी की। जिलाधिकारी साकेत कुमार, एसपी डॉ. सत्यप्रकाश, मुंगेर डीएम अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, एसपी वरूण कुमार सिन्हा, बांका एसडीओ शशि शंकर कुमार, एसडीपीओ श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        

दारूबाजों के खिलाफ थाना पर गरजीं महिलाएं, प्रदर्शन

संवाद सूत्र, शंभूगंज, बांका : शंभूगंज में महिला सशक्तीकरण का अनूठा नमूना सामने आया। शहर की महिलाओं सा साहस दिखाते हुए महिलाएं एक दारूबाज के खिलाफ थाना पहुंच गयी। वहां जम कर हंगामा किया तथा पुलिस ने इस पर आवश्यक कार्रवाई की मांग की। करसोप पंचायत अन्तर्गत केहुनीचक गाव वार्ड नौ के वार्ड सदस्या सीमा भारती के अगुवाई में दर्जनों महिलाओं ने बुधवार को शभूगंज थाना पर प्रदर्शन किया। पुलिस प्रशासन की लचर व्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में तीन युवक जख्मी

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : कटोरिया सूइया मुख्य मार्ग पर अबरखा मोड़ के पास बुधवार सुबह सुईया पुलिस को बेहोशी की हालत में एक 30 वर्षीय युवक जख्मी हालत में मिला। जख्मी युवक को पुलिस ने कटोरिया रेफरल अस्पताल लाया। जहा प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए बाका सदर अस्पताल रेफर कर दिया। युवक की पहचान नहीं हो सकी है। दूसरी घटना गुरुवार को कटोरिया बाजार के सूईया रोड स्थित दुर्गा मंदिर के समीप घटी। मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        

सीडीपीओ कार्यालय पर सेविका के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सूत्र, चांदन (बांका) : वार्ड 11 के महादलित बच्चों का नाम आगनबाड़ी केन्द्र की पंजी से काट देने पर पोषाहार से वंचित बच्चों ने बाल विकास परियोजना कार्यालय पहुंचकर कर प्रदर्शन किया। साथ ही सेविका पर कार्रवाई की मांग की। सेविका डोली हांसदा पर गंभीर आरोप भी लगाया। महादलित परिवार के सदस्यों का आरोप है कि आगनबाड़ी केन्द्र 11 व 12 वार्ड के लिए बनाया गया है। सेविका डोली हांसदा करीब 18 महीने इस केन्द्र स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:09 PM (IST)
        

साहब, मुझे मेरे पिता से बचा लीजिए..

संवाद सहयोगी, बांका: एसपी जनता दरबार में डीएसपी प्रभुनाथ उपाध्याय ने अपराध से जुड़े मामलों की शिकायत गुरुवार को सुनी। इस दौरान एक सनसनीखेज मामला सामने आया। जब बांका थाना क्षेत्र के गोड़ा पंचायत अंतर्गत लिखनी कोझी गांव की एक पीड़िता ने खुद को अपने पिता से बचाने की गुहार लगायी। पीड़ित पुत्री ने कहा कि उनके पिता हैवान हो गए हैं। शराब के नशे में जलील हरकत करने पर उतर आए हैं। वे सभी भाई-बहन प्रतिदिन प्रताड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

विकास में बर्दास्त नहीं होगी अधिकारियों की लापरवाही

जागरण संवाददाता, बांका : जिला निगरानी सह अनुश्रवण समिति की बैठक गुरूवार को अध्यक्ष सह सांसद जयप्रकाश नारायण यादव की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में हुई। समिति के अध्यक्ष के लिहाज से सांसद जयप्रकाश नारायण यादव की यह पहली बैठक थी। बैठक में मनरेगा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, जल छाजन, इंदिरा आवास, शिक्षा, पेंशन आदि की क्रम वार समीक्षा की। कई योजनाओं की सुस्त चाल पर अधिकारियों पर जम कर भड़ास निकाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:08 PM (IST)
        

पौधारोपण सह पौधा वितरण कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : पर्यावरण संतुलन के उद्देश्य से मंगलवार को विश्व ओजोन दिवस पर राष्ट्रीय उच्च विद्यालय धौनी परिसर में पौधारोपण सह पौधा वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। महोगनी, अर्जुन, आवला, आम आदि का वृक्ष पर्यावरण मित्र सह प्रोजेक्ट कन्या इंटरस्तरीय विद्यालय के सहायक शिक्षक डा. रवि रंजन ने उपलब्ध कराया था। प्राचार्य कुमार दिनकर व प्राचार्या चंदन रानी ने अपने संबोधन में कहा की परिणय सूत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 10:57 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें