1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

एमडीएम की अनदेखी से ग्रमीणों में रोष

बांका। प्रोन्नत मध्य विद्यालय खड़ौआ में प्रधानाध्यापक द्वारा एम डीएम में मीनू एवं भोजन की गुणवत्ता की लगातार अनदेखी से ग्रामीणों में आक्त्रोश बढ़ता जा रहा है। वहीं छात्र भी विद्यालय आने से कतराने लगे हैं । मंगलवार को जागरण ने जब इसकी पड़ताल की तब मामला सामने आया। प्रधानाध्यापक अमिताभ कुमार द्वारा बनाये जा रहे एमडीएम की सच्चाई से ग्रामीण भी दंग रह गए । उक्त विद्यालय में चावल एवं दाल किसी तराजू से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

पीएचसी की लापारवाही, समय समाप्त होने पर मिला चेक

बांका। पीएचसी द्वारा प्रसव पीड़िता और परिवार नियोजन की मरीज को इन दिनों समय सीमा अवधि समाप्त होने के बाद चेक जारी किया गया। ऐसा ही मामला सूर्यकाना बेलडीहा पंचायत की वार्ड संख्या 10 की पथलकुड़िया गाव की आशा कुमोदनी देवी पति उमेशचन्द्र यादव के साथ सामने आया है। इस बाबत मंगलवार को सभी पीएचसी प्रभारी से मिलने आये थे। लेकिन किसी से मुलाक़ात नहीं हो पाने के कारण वह चेक लेकर बैरंग लौट गये । ज्ञात हो क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

आपदा से निपटने के लिए सात टीम का गठन

बांका। आदर्श मध्य विद्यालय संकुल केंद्र में मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को बाढ़ , भूकंप और आगजनी जैसे आपदा से बचाव के लिए बच्चों को प्रशिक्षित करने हेतु मॉकड्रिल के तहत प्रशिक्षण दिया गया। प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी राजेंद्र प्रसाद चौधरी के निर्देश पर आयोजित कार्यक्रम में आपदा से निपटने के लिए सात टीम का गठन करने का निर्देश दिया गया है । एचए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

विद्यालय की कुव्यवस्था से छात्र पड़ेशान

बांका। इस विद्या की मंदिर में शिक्षकों द्वारा बच्चों को शिक्षा सहित अन्य ज्ञान दी जाती है। उसी मंदिर में शिक्षकों के आगे बच्चे बिना हाथ धोए भूख के कारण भोजन के लिए मारामारी करते हुए गंदे हाथों से ही खुद भोजन निकाल कर जैसे-तैसे भोजन करने को मजबूर है। इस व्यवस्था को लापरवाही नहीं तो और क्या कहा जाय! जबकि समय-समय पर शिक्षकों को बीआरसी में बच्चों को मध्याह्न भोजन से पहले एवं 'ाौच के बाद साबुन से हाथ ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

मारपीट की प्राथमिकी

धोरैया : थाना क्षेत्र के बटसार गाव में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गये। सभी जख्मी का इलाज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र में किया गया। इस बावत तुलेश्वर यादव ने गाव के ही बासुदेव यादव, कारू उर्फ कैलाश यादव, रविंद्र यादव, विष्णु यादव पर मारपीट एवं जान से मारने का आरोप लगाया है। वादी का आरोप है कि घर में घुसकर अभियुक्तों ने पक्का मकान गिरा गया। इसका विरोध करने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

सोहराब हत्याकांड में पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में

बांका। थाना क्षेत्र के गढ़ैल गाव में सुल्तानपुर गाव के मुसोहराब हत्या के मामले में स्थानीय पुलिस की भी भूमिका संदेह के घेरे में है। मामला दो समुदाय के बीच फंसे होने की वजह से आनन फानन में जिस तरह पुलिस ने मृतक के भाई के लिखित आवेदन पर गृहस्वामी महेश हरिजन एवं उसके दोनों पुत्र चन्द्रशेखर हरिजन व पंकज हरिजन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इससे पुलिस के कार्यो पर सवाल उठने लगा है। ज्ञात हो कि रविवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

मारपीट में महिला घायल

बांका। सिलजोरी पंचायत के भनरा गाव में जानवर के दरवाजे पर चले जाने के कारण मारपीट की घटना घटी है। जिसमें एक महिला काफी गंभीर रुप से जख्मी हो गयी । बताया जाता है कि सुनीता देवी का एक जानवर पप्पू यादव के दरवाजे पर आ गया था। इसी बात को लेकर दोनों में कहा सुनी हुई। आक्त्रोश में आकर पप्पू यादव, मुसो यादव, फेटो यादव और जागेश्वर यादव ने मिल कर सुनीता देवी की जमकर पिटाई कर दिया। जिससे उसका माथा फट गया औ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

नदी की धार में बहा बिजली का पोल, नौ गावों में छाया अंधेरा

बांका। चीर नदी में चार दिन पूर्व आये पानी की तेज धार में पोल व तार बह गया। इससे नदी के उसपार में पंजवारा के समीपवर्ती क्षेत्र में बसे नौ दस गावों की आबादी अंधेरे में डूब गई है। नदी के तटवर्ती गाव गोविंदपुर, कुम्हराडीह, मोहानी, बेलटीकरी, चंडीडीह, नगरी, नया नगरी, माराटीकर सहित उसपार के गाव सिरादै, डोंकी, पासो आदि में बीते शनिवार से अंधकार का आलम छाया हुआ है। इस संबंध में ग्रामीण डॉ नागेन्द्र बगव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:57 AM (IST)
        

बालू लोडेड ट्रैक्टर पुलिस ने किया जब्त

बांका। पथरा घाट से बालू डंप कर अवैध तरीके से बिना चालान का बालू ढोने के मामले में एक बिना नंबर की ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त किया है। जेएसआई अरूण कुमार सिंह ने बताया कि ट्रैक्टर पथरा गांव के ही अशोक कुमार सिंह की है। चालक भी पथरा का ही रामविलास मांझी है। जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक चालक व ट्रैक्टर मालिक पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

हूल दिवस पर समाज को शिक्षित करने का लिया संकल्प

बांका। तिलका मांझी फाउंडेशन के तत्वावधान में हूल दिवस समारोह पूर्वक प्रखंड के पोखरिया स्थित कार्यालय में मंगलवार को मनाया गया। फाउंडेशन के अध्यक्ष मंजला मुर्मू की नेतृत्व में सभी सदस्यों ने सिद्धू-कान्हू की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया। मौके पर अध्यक्ष ने कहा कि महा पुरूष की जीवनी का अवलोकन करने से मन में उर्जा का संचार होता है। उनके पद चिन्हों पर चलकर समाज को एकरूपता देने की बात कही।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

राशि गबन का मामला फिर पकड़ा तूल

बांका। मिर्जापुर पंचायत में भारी पैमाने पर सरकारी राशि गबन करने का मामला फिर से तूल पकड़ने लगा है। वैसे लूट के मामले की जाच साल भर पूर्व तत्कालीन बीडीओ ने करायी थी। लेकिन मामला दब गया था। पुन: एक बार फिर उक्त मामला को चनेला के प्रकाश चंद्र सुमन, रामप्रवेश यादव, गणेश यादव , गोरैय के अशोक यादव, मनोज यादव, मुन्ना यादव, परशुराम यादव सहित अन्य ने उठाते हुए बिहार सरकार के प्रधान सचिव, ग्रामीण विकास मंत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में बाइक सवार जख्मी, रेफर

बांका। सोमवार की देर रात चादन देवघर पक्की सड़क पर सर्वोदय बीट आर्फिस के पास एक बाइक और ऑटो की टक्कर में बाइक सवार गंभीर रुप से जख्मी हो गया। जिसे बेहतर इलाज के लिए देवघर भेज दिया गया है । घटना में देवघर के मोहनपुर थाना अ‌र्न्तगत दहीजोर ग्राम निवासी जर्नादन यादव और बिजय यादव अपनी मोटर साईकिल से चादन के गोपडीह गाव अपने रिस्तेदार के घर आ रहे थे । सर्वोदय के पास मोटर साईकिल खड़ी कर गुटखा खरीदने सड़क के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

क्षतिग्रस्त भवन में रखा गया है कम्प्यूटर

बांका। प्रखंड के प्रोन्नत मध्य विद्यालय खड़ौआ के कम्प्यूटर भवन में अभी कम्प्यूटर रखा भी नहीं जा सकता है। कारण दीवारें टूटने लगी है। उक्त भवन की दीवारे तीन चार जगहों पर दरक गयीं है । दीवार से आर पार भी देखा जा सकता है । जानकारी के अनुसार उक्त कमरे का निर्माण वर्ष 2005-06 में तत्कालीन प्रभारी सुधीर कुमार भारती एवं वर्तमान प्रभारी अमिताभ कुमार के संयुक्त देखरेख में हुआ था । दोनों के संयुक्त हस्ताक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:57 AM (IST)
        

एमएलसी चुनाव के लिए कोषांग का गठन

बांका। एमएलसी चुनाव को लेकर प्रशासिनक तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गयी है। चुनाव को सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी कोषांग का गठन कर दिया है। चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए डीएम व एसपी कई बार पदाधिकारियों की बैठक भी कर चुके है। डीएम साकेत कुमार ने कोषांग का गठन कर संबंधित पदाधिकारी को कार्य आवंटित कर दिया है। पूरे चुनाव को संपन्न कराने के लिए नौ कोषांग का गठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:20 PM (IST)
        

परीक्षा परिणाम में विलंब पर कॉलेज में हंगामा

बांका। आरए कॉलेज शभूगंज में परीक्षा परिणाम में विलंब होने पर छात्रों मंगलवार को हंगामा किया। छात्रों ने बताया कि अन्य महाविद्यालय में बीए पार्ट एक का रिजल्ट कई दिन पहले घोषित हो चुका है । वहीं नामाकन भी प्रारंभ है। लेकिन इस कॉलेज में रिजल्ट का कहीं कोई ठिकाना नहीं हैं। वहीं तारापुर से आए छात्र रूपेश कुमार , संग्रामपुर से पंकज कुमार , खेसर से देवानंद शर्मा , खड़गपुर से रोहित कुमार , कुमारी प्रियं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:19 PM (IST)
        

ट्रक का गुल्ला टूटने से महाजाम, आम आवाम परेशान

बांका। जर्जर स्टेट हाईवे पर इन दिनों लगातार जाम का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भी क्षेत्र के भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर खड़हारा के समीप एक ट्रक के फंस जाने और दो ट्रकों का गुल्ला टूट जाने की वजह से इस मुख्य मार्ग पर सुबह से ही महाजाम लग गया। जाम इस कदर था कि दो पहिए वाहन तो क्या पैदल यात्रियों को भी जाम से निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस महाजाम में फंसे सैंकड़ों यात्रियों खास कर स्कूली बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:15 PM (IST)
        

खाद्यान गड़बड़ी मामले की एसडीओ ने की जांच

बांका। एसडीओ अविनाश कुमार के आदेश पर अंचलाधिकारी कौशल किशोर ने बिरनिया पंचायत के जनवितरण दुकानदार युगल मांझी पर जनवरी का अनाज उठाव के बाद भी वितरण नहीं करने की शिकायत की जाच की। उन्होंने जमुनी और भरथनतरी गाव जाकर लाभुकों से पूछताछ की। कई लाभुकों ने एक माह का अनाज देकर दो माह का पंजी पर चढ़ाने का आरोप लगाया है। कई कार्ड ऐसा भी मिला जिसमें माह मार्च का भी अनाज दिया गया था। जबकि मार्च में अनाज उठाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:12 PM (IST)
        

पुलिया क्षतिग्रस्त, गांव से संपर्क भंग

बांका। प्रखंड के राता पंचायत के खड़ौआ महादलित टोला में स्थापित एक पुलिया क्षतिग्रस्त हो गयी है। इससे उक्त गांव मुख्य धारा से खुद को कटा -कटा सा महसूस करने लगा हैं । ज्ञात हो कि टोलावासियों के लिए पुलिया ही आवाजाही का एक मात्र रास्ता था। जो छर्री लोडेड ट्रेलर पार करने के क्त्रम में क्षतिग्रस्त होने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। ग्रामीण महेन्द्र दास, कैलाश दास, बहादुर दास, नरेश दास,बिहारी दास,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:11 PM (IST)
        

ट्रक फंसने से घटों यातायात ठप

बांका। धोरैया-पंजवारा मुख्य मार्ग में मंगलवार की सुबह रिफायतपुर एवं कचराती गाव के बीच जर्जर सड़क के गड्डे में दो ओवर लोडेड ट्रक दोनों ओर फंस जाने के कारण दोपहर तक आवागमन पूरी तरह ठप रहा। वहीं धोरैया-पुनसिया मुख्य पथ में तेतरिया गाव के पास भी बालू से लदे ट्रक के फंसने से यह मार्ग भी दस बजे तक बंद रहने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दोनों मार्ग की स्थिति इस कदर जर्जर एवं जानले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:08 PM (IST)
        

आप कार्यकत्र्ताओं ने किया पुतला दहन

बांका। प्रखंड क्षेत्र के बलियामारा हाट में आप की छात्र इकाई ने पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी, राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया व आर्थिक अपराध में संलिप्त ललित मोदी का पुतला दहन किया गया। साथ ही केन्द्र सरकार के विरूद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए इस्तीफे की मांग की गई। कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता सुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:06 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें