1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बांका

अग्निकाड में गरीब महिला का घर राख

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : आनंदपुर ओपी क्षेत्र के कुसुमजोरी पंचायत अंतर्गत फतेहपुर गाव में रविवार की अल सुबह करीब तीन बजे मोसमात शुगनी देवी के घर में आग लग गयी। जिससे उसका फूस का घर जल कर खाक हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से उसके खपरैल के कमरे को बचाया जा सका। इस अग्निकाड में गरीब महिला का लगभग दस हजार से भी अधिक की संपत्ति जल कर नष्ट हो गयी। जले सामानों में अनाज व कपड़ा के अलावा कई अन्य जरूरी कागज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:03 PM (IST)
        

भूकंप से निपटने के लिए प्रशासन ने तैयार किया ठोस प्लान

संवाद सहयोगी, बांका: लगातार हो रहे भूकंप को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। और जनता को यह भरोसा दिलाया है कि पूरा प्रशासन महकमा 24 घंटे उनके साथ है। डीएम साकेत कुमार व एसपी डा. सत्यप्रकाश ने रविवार देर शाम प्रतिकूल स्थिति से निपटने का ठोस प्लान तैयार किया। सदर अस्पताल सहित सभी पीएचएस में ठोस इंतजाम करने का निर्देश दिया गया। चिकित्सक दवाई, बेड आदि की रत्ती भर कमी नहीं रहने देने का निर्देश सीएस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:52 PM (IST)
        

अवैध हथियार के साथ दो को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका): रविवार की संध्या दो बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए बदमाश रजौन के चैनपुर निवासी संजय मंडल एवं मकैता निवासी सोनू मंडल है। तलाशी के क्रम में एक देशी कट्टा मिला है। जानकारी के अनुसार दोनों बदमाश बाइक से आ रहा था। इसी क्रम में धनकुंड ओपी क्षेत्र के पचरुखी के पास छंगुरी मंडल के आठ वर्षीय पुत्र मिथलेश कुमार को धक्का मार दिया। इसके बाद ग्रामीणों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:17 PM (IST)
        

भूकंप ने कर दिया दूरसंचार व्यवस्था को बेपटरी

संवाद सूत्र, बाराहाट (बाका): आधी, ओलावृष्टि एवं बारिश में तबाह होने के बाद अब भूकंप ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। हर वक्त भय, दहशत व अनहोनी की आशका से लोगों की नींद उड़ गई हैं। प्रकृति के बदल तेवर से चहुंओर दहशत का माहौल है। रविवार को लोग घरों से निकल कर सड़कों पर आ गया। भूकंप के झटकों ने क्षेत्र के दूरसंचार व्यवस्था को बेपटरी कर दिया। इस से उपभोक्ताओं के सामने बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई। भूकंप के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:15 PM (IST)
        

भूकंप में मारे गए लोगों को दी गयी श्रद्धांजलि

संवाद सूत्र, बांका: भूकंप में मारे गये लोगों के प्रति रविवार को शहर में शोक सभा आयोजन कर श्रद्धांजलि दी है। आरएमके हाई स्कूल के प्रांगण में शिक्षकों ने मारे गये लोगों की आत्मा के शांति के लिए शोक सभा का आयोजन किया। इस मौके शिक्षक संतोष रजक ने कहा कि प्रकृति ने जो करवट ली है। उसकी वजह से आज के समय में हजारों लोग बेघर व सैकड़ों की मौत हो गई है। ऐसे में सरकार को आगे बढ़कर सभी पीड़ित की सहायता करने की ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:14 PM (IST)
        

माडा योजना से गरीब आदिवासियों को कोई फायदा नहीं

संवाद सूत्र, बौंसी (बाका): अनुसूचित जनजाति के लिए चलाए जा रहे माडा योजना से गरीब आदिवासी वंचित हैं। इससे लोगों में रोष है। प्रखंड के आदिवासी बहुल पंचायत सागा, सरुवा, चिलकारा, सापडहर के साथ फागा, असनाहा, बभनगामा, गोकुला, कैरी, सिकन्दरपुर, कसबा मंदार के दर्जनों गाव के संताल जनजाति परिवार को माडा योजना से मरहूम होना पड़ रहा है। जबकि केंद्र प्रायोजित इस योजना में करोड़ों की राशि आवंटित है। एक समय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

धान के उठाव व किसानों के भुगतान पर पैक्सों की बढ़ी बैचेनी

संवाद सूत्र, पंजवारा (बाका): किसानों से धान अधिप्राप्ति की सरकारी प्रक्रिया की दोहरी मार पैक्स अध्यक्षों को झेलनी पड़ रही है। धान अधिप्राप्ति की 31 मार्च की समय सीमा के तीन सप्ताह से अधिक समय गुजर जाने के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है। प्रखंड क्षेत्र के पैक्स के निजी गोदामों में रखा हजारों क्विंटल धान यूं ही पड़ा है। जिसके उठाव को लेकर असमंजस की अनिश्चित स्थिति अभी भी बनी हुई है। इसके अलावे प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

शिविर: दस अधिकारी पर छह फरियादी

संवाद सूत्र, चादन (बाका): ग्राम विकास शिविर प्रचार-प्रसार के अभाव में दम तोड़ रही है। प्रखंड के बिरनिया पंचायत के पंचायत भवन में आयोजित ग्राम विकास शिविर में इस कारण शनिवार को कुल दस पदाधिकारी और मात्र छह ही फरियादी थे। वहां भी पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि कई वार्ड सदस्य तक को शिविर की जानकारी नहीं दी गयी। इस कारण लोग कम पहुंचे। अन्य ग्रामीणों ने बताया कि शिविर में आवेदन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

बिजली के लिए आन्दोलन करने की चेतावनी

संवाद सूत्र, फुल्लीडूमर(बांका): बिजली समस्या से प्रखंड के गोड़ा बाजार के विद्युत उपभोक्ता विगत कई माह से त्रस्त हैं। बाजार निवासी डॉ. राजेश गुप्ता, चमकलाल यादव, नन्दकिशोर भगत, राजकुमार बैठा, बबलू भगत, परमेश्वर यादव, हेमन्त कुमार, हुरो भगत, आलोक भगत, धर्मवीर यादव, छेदी बैठा सहित पंसस निजामउद्दीन सहित अन्य ने बताया कि राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत 25 केवी का एक टांसफार्मर लगाया गया था।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:50 PM (IST)
        

व्यवसायी के निधन पर शोक

बांका: जिले के बौंसी व्यवसायी संघ के पूर्व सचिव सह अधिवक्ता नंदलाल साह का निधन हो गया। वे 60 साल के थे। उनके निधन पर कई व्यवसायियों ने शोक प्रकट किया है। इधर, उनकी मौत पर शोक में दुकानें भी बंद रही। राजद नेता सह व्यवसायी महेश्वर प्रसाद साह ने उनके निधन को व्यवसायियों के लिए अपूरणीय क्षति बताया। श्री साह ने कहा कि नंदलाल के निधन पर स्थानीय सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने भी दुख प्रकट किया है। विनोद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:49 PM (IST)
        

सीओ व बीडीओ ने लिया भूकंप से हुए क्षति का जायजा

संवाद सूत्र, चादन (बाका): भूकंप से हुए क्षति का जायजा रविवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर सीओ कुन्दन पाण्डेय, प्रखंड विकास पदाधिकारी श्याम कुमार और थानाध्यक्ष आशिष कुमार ने लिया। विभिन्न क्षेत्रों में हुए भूकम्प से नुकसान का जायजा लेने के बाद डीएम को रिपोर्ट देने की बात कहीं। सीओ ने सूईया क्षेत्र का जायजा लिया। जहा किसी प्रकार के नुकसान नहीं होने की बात कही गयी। वही बीडीओ और थानाध्यक्ष ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:44 PM (IST)
        

भूकंप से चापाकल का पानी हुआ गंदा

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : पिछले दो दिनों के दौरान तीन बार आये भूकंप के झटकों से घोरमारा पंचायत के कामदेवडीह गाव के एक चापाकल से गंदा पानी निकलने लगा है। जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इस संबंध में सुरेंद्र यादव ने बताया कि भूकंप आने से पहले इस चापाकल से कम ही सही, लेकिन साफ पानी निकलता था। वहीं घोरमारा गाव के लतीफ अंसारी के घर के दिवाल में भी भूकंप के कंपन से दरार आ गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:31 PM (IST)
        

कोल्हुआ में मंडप गिरा, आधा दर्जन व्रती महिलाएं घायल

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : प्रखंड के देवासी पंचायत के कोल्हुआ गाव में रविवार को डोरा पर्व के दौरान अचानक पुआल व बास से निर्मित भारी भरकम पूजा मंडप गिर गया। जिससे उपवास पर बैठी लगभग एक दर्जन व्रती महिलाएं व उनके छोटे-छोटे बच्चे उसमें दब गये। इसके साथ ही वहा अफरातफरी मच गयी। ग्रामीणों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद सभी महिलाओं व बच्चों को बाहर निकाला गया। इस दुर्घटना में दो महिलाएं गंभीर रूप से ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:21 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी भूकंप के झटके से खौफजदा हैं लोग

जेएनएन बांका: शनिवार के बाद रविवार को फिर से धरती डोलने के बाद लोग दहशत में दिन भर रहे। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जानमाल की क्षति तो नहीं हुई है। लेकिन पांच दर्जन से अधिक घरों में दरारें आ गयी। बौंसी, बेलहर, शंभूगंज, चांदन सहित अन्य क्षेत्रों में कई कच्ची घर गिरने की सूचना है। प्रशासन ने अगले 24 घंटे के लिए पुन: अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। शहर के विजयनगर स्थिति कृष्ण मोहन राउत के घर की छज्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:15 PM (IST)
        

भूकंप को लेकर आज और कल सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल बंद

संवाद सहयोगी, बांका: गौतम की मां शनिवार को अपने बरामदे पर झाड़ू लगा रही थी, कि उनका हाथ अपने आप खिसकने लगा। उन्हें लगा कि क्या हो गया हाथ में। पास में रखी बाल्टी भी पूरी गति से डोलने लगी। छत में लटका पंखा बिजली नहीं रहने के बावजूद हिलने लगा। बस क्या था गौतम की मां यह चिल्लाते हुए भागी कि अरे गौतम की जोरु बाहर निकल। फिर भूकंप आया है। दरअसल शनिवार के अलावा रविवार को भी भूकंप ने दस्तक दे डाला था। कर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:02 PM (IST)
        

कभी भी ध्वस्त हो सकता है सिंचाई विभाग का भवन

संवाद सूत्र, बौंसी (बाका): बौंसी गुरुधाम स्थित मैकेनिकल डिविजन सिंचाई विभाग का कार्यालय भवन खंडहर में तब्दील हो रहा है। इसके अन्तर्गत बौंसी, बाका, भागलपुर, जमुई और झाझा सबडिविजन हैं। लेकिन यह इमारत कभी भी ढह सकता है। शनिवार को धरती डोलने के बाद लग रहा था कि कार्यालय कहीं ध्वस्त नहीं हो जाय। किसी तरह जान बचाकर कर्मी बाहर निकले। ज्ञात हो कि इस कार्यालय में काम करने वाले कार्यपालक अभियंता सहित 4... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:59 PM (IST)
        

भूकंप के बाद टेंशन में जी रहे बांका में नेपाली परिवार

अनिमेष प्रकाश, बांका: लगातार दो दिनों से आए भूकंप के बाद एक नेपाली परिवार बांका में टेंशन से जी रहा है। ज्ञात हो कि स्थानीय संत जोसेफ स्कूल में कुछ नेपाली परिवार नौकरी कर अपने परिवार को चला रहे हैं। शनिवार को नेपाल में भयानक भूकंप के बाद डेढ़ हजार लोगों की मौत के बाद नेपाली परिवार सदमे में है। वाच मैन की नौकरी कर रहे नेपाल के खोटांग जिले के विकास काफी परेशान है। उनके चेहरे पर परेशानी इस वजह से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        

नक्सली बंदी का मिलाजुला असर, चौकस रही पुलिस

संवाद सूत्र, कटोरिया (बाका) : नक्सली संगठन के नेताओं की गिरफ्तारी, साहबगंज (झारखंड) में नक्सली के नाम पर छह निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी और भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में एक दिवसीय नक्सली बंदी का कटोरिया व आसपास के इलाके में शनिवार को मिलाजुला असर रहा। सूइया बाजार में बंदी का आशिक असर दिखा। अधिकाश दुकानें खुली ही रही। हालाकि सूइया बाजार की यूको बैंक बंद रही। सड़कों पर सिर्फ छोटी गाड़िया ही चली। बडे़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:40 PM (IST)
        

सभी प्रारंभिक विद्यालयों में लटका रहा ताला

जागरण संवाददाता, बांका : नियोजित शिक्षकों को वेतनमान दिलाने की लड़ाई में शनिवार को जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला के दो हजार प्रारंभिक विद्यालयों में ताला लटका दिया। संघ के आह्वान पर उनके शिक्षक सामूहिक अवकाश पर रहे। नतीजा विद्यालय खुला ही नहीं। शिक्षकों ने बच्चों को एक दिन पूर्व ही छुट्टी की सूचना दे दी थी। संघ के प्रधान सचिव घनश्याम यादव ने बताया कि सामूहिक अवकाश जिला में पूरी तरह प्रभावी रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

यज्ञ से माहौल हो उठा भक्तिमय

संवाद सहयोगी, रजौन (बाका) : राजावर पंचायत के धनसार गाव स्थित गिरिराज गोर्वधन बजरंग बली के प्रंागण में आयोजित अखंड नवरात्र सह शिवशक्ति ज्ञान यज्ञ में दूसरे दिन डॉ. महेशानंद महाराज के अमृत वाणी व अखंड नवरात्र से पूरा वातावरण गुंजयमान हो उठा। पंडित जय नारायण शास्त्री, विष्णुकात झा, उदयकात झा, महाकात मिश्र आदि यज्ञ कार्य को संपादित कर रहे है। यज्ञ को सफल बनाने में यजमान मनीलाल यादव, उषा देवी, रंजीत या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें