« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

मैट्रिक परीक्षा में और सख्त होगी नकलची की पहरेदारी

जागरण संवाददाता, बांका : छह मार्च से बांका के 18 केंद्रों पर शुरू हो रही मैट्रिक परीक्षा में नकलची पर पहरेदारी और तेज होगी। परीक्षा में नकल पर किसी प्रकार की ढील बर्दास्त नहीं की जाएगी। पहली बार दो पाली में कराई जा रही परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार ने शनिवार को सभी केंद्राधीक्षक के साथ अपने कार्यालय में आवश्यक बैठक की। बैठक में सभी केंद्र को उपस्कर और रोशनी की पर्याप्त व्यवस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Mar 2014 09:06 PM (IST)
        

'राजनीति में स्वच्छ छवि वाले नेता से आएगा बदलाव'

संवाद सहयोगी, बांका: पूर्व जनरल व आप नेता पीसी पंजिकार ने शुक्रवार को कचहरी पहुंचकर अधिवक्ताओं से मुलाकात की। सैना से सेवानिवृत्त होने के बाद राजनीति में आये श्री पंजिकार ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार व सांप्रदायिकता चरम सीमा पर है। राजनीति में अच्छे लोगों का जुड़ना जरूरी है। उन्होंने वंशवाद, धन बल से राजनीति करने वाले को सबक सिखाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी समाजिक सरोकार से जुड़ी पा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Mar 2014 09:06 PM (IST)
        

'शिव करते हैं जग का कल्याण'

संवाद सहयोगी, बांका: प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय राजयोग प्रशिक्षण केन्द्र के द्वारा 78वीं शिव जयंती समारोह पंचमुखी हनुमान मंदिर में शुक्रवार को मनाया गया। मौके पर भागलपुर की राजयोगिनी अनिता ने शिवरात्री त्योहार का वर्णन किया। उन्होंने कहा कि शिवरात्रि का सही अर्थ होता है अंधकार को मिटाकर प्रकाश लाने वाली रात। ईश्वर का उदाहरण ही शिव है। शिव हमेशा जगत का कल्याण करते हैं। वे हमेशा स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:27 PM (IST)
        

जदयू आज बजाएगी थाली, निकाला मशाल जुलूस

जेएनएन, बांका : विशेष राज्य की दर्जा को लेकर जदयू व सीपीआई कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को मशाल जुलूस निकाला। मशाल जुलूस शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए गांधी चौंक पहुंची। जहां कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ विशेष राज्य के दर्जा को लेकर आवाज बुलंद की। शनिवार को कार्यकर्ताओं द्वारा प्रभातफेरी व थाली बजाया जाएगा। जबकि रविवार को बंद कराया जाएगा। मशाल जुलूस में सीपीआई नेता व पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:27 PM (IST)
        

वेतन पर आज जुटेंगे नियोजित शिक्षक

जासं, बांका : नवनियोजित शिक्षकों को बहाली के 11 माह पूरा हो जाने के बाद भी वेतन नसीब नहीं हुआ है। इससे नये शिक्षकों में विभाग के प्रति आक्रोश गहराता जा रहा है। जबकि, सरकार ने 31 जनवरी के पूर्व तक सभी शिक्षकों को वेतन भुगतान का आदेश जारी किया था। इस विभागीय लापरवाही के खिलाफ पंचायत प्रखंड नगर नियोजित शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों का शनिवार को बांका गेस्ट हाउस में जुटान होगा। जिलाध्यक्ष संजय कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:26 PM (IST)
        

हमसे भंगिया ना पिसाई ए गणेश के पापा..

संसू, धोरैया (बांका) : धनकुंड शिव मंदिर परिसर में शिवरात्रि के मौके पर गुरुवार की रात्रि रविशंकर रवि के नेतृत्व में भजन संध्या का आयोजन किया गया। गायिका सुश्री अर्पण एवं अरविंद कुमार ने एक से बढ़कर एक शिवभक्ति गीत की प्रस्तुति की। अब हमसे भंगिया ना पिसाई ए गणेश के पापा, नहियर जात बानी.. को सुनकर श्रोता झूम उठे। रविशंकर ने राजा हिमाचल के देखनी दुअरबा डरबा लगे माई रे. विवाह गीत की प्रस्तुति कर दर्शक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:25 PM (IST)
        

पत्‍ि‌न ने पति को पिटवाया

संसू, रजौन (बांका) : थाना क्षेत्र के पड़घड़ी गांव के अरविंद कुमार के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। अरविंद कुमार ने थाना में आवेदन देकर पत्‍ि‌न अंजू देवी व पुत्र विक्की कुमार सिंह तीन अज्ञात के खिलाफ मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। जख्मी को इलाज के लिए रजौन अस्पताल लाया गया जहा चिकित्सक ने गंभीर स्थिति देख भागलपुर रेफर कर दिया है। थानाध्यक्ष रामप्रीत कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर माम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:24 PM (IST)
        

.. तो अब कचिया-बाली से सधेगा तीर का निशाना

जागरण संवाददाता, बांका : तो अब कचिया-बाली के सहारे बांका में जदयू का तीर अपना निशाना साधेगा। इसकी औपचारिक घोषणा में भले ही अभी दो-चार दिन की देरी बची हो पर बांका की सरजमीं ने पहली बार दोनों के साथ-साथ चलने का मायने निकाल लिया। शुक्रवार को लाल झंडे के साथ तीर की गलबांही देख इसकी कहानी समझने में जरा भी देर नहीं लगी। जी हां, तो अब बांका संसदीय चुनाव में जदयू का प्रत्याशी नहीं होगा। उम्मीदवारी को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:23 PM (IST)
        

सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह

विसं, बांका : व्यवहार न्यायालय जीआर कार्यालय के प्रधान लिपिक घनश्याम मोदी शुक्रवार को सेवानिवृत हो गए। सेवानिवृत्ति के मौके पर श्री मोदी को विदाई दी गई। इस अवसर पर प्रभारी न्यायाधीश सह मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मनोज कुमार, अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी सत्यनारायण राम, एडीजे प्रथम जेके सिन्हा, तदर्थ अपर सत्र न्यायाधीश संजय कुामर सिंह, अखिलानंद दुबे, मुसिफ परिमल कुमार मोहित, न्यायिक दंडाधिकारी रणधीर कुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:19 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में साइकिल सवार जख्मी

संसू, अमरपुर,बांका : कुल्हड़िया निवासी कपिलदेव गोस्वामी शुक्रवार देर शाम एक सवारी वाहन के धक्के से जख्मी हो गये। धक्का के बाद सवारी वाहन भागने में सफल रहा। जख्मी को इलाज के लिए अमरपुर अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार कपिलदेव गोस्वामी साइकिल से घर जा रहे थे। इसी दौरान भागलपुर की ओर से आ रहे एक वाहन ने उन्हें धक्का मार दिया। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:19 PM (IST)
        

अबकी सभी मतदान केंद्रों पर पड़ेगा 100 छद्म वोट

जागरण संवाददाता, बांका : संसदीय चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस कड़ी में शुक्रवार को समाहरणालय सभागार और लोहिया भवन में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों को ईवीएम चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। दो शिफ्ट में पूरे जिला से आये शिक्षकों को इसका प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कोषांग प्रभारी डीसीएलआर ब्रजेश कुमार ने मास्टर ट्रेनर संतोष कुमार, मु.अजमल, सुनिल क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:17 PM (IST)
        

11 दिनों की इंटर परीक्षा समाप्त, 43 निष्कासित

जागरण संवाददाता, बांका : पिछले 11 दिनों से बांका के 16 केंद्रों पर चल रही इंटर परीक्षा शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। पूरी परीक्षा के दौरान नकल करते पकड़े जाने पर 43 नकलची परीक्षार्थी परीक्षा से निष्कासित किये गए। नकलची पकड़ाने का सिलसिला पहले दिन से ही शुरू हो गया। सातवें दिन भाषा विषय की परीक्षा के दौरान सबसे अधिक 19 परीक्षार्थी निष्कासित किये गए थे। सबसे अधिक नौ-नौ परीक्षार्थी का न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:15 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना पर पति को दो साल की सजा

विसूं, बांका : अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी सत्यनारायण राम की अदालत ने शुक्रवार को दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने के एक मामले की सुनवाई करते हुए दोषी पति को दो साल कारावास की सजा सुनाई है। सजा शंभूगंज थाना क्षेत्र के सोनडीहा गावं निवासी रावण यादव को सुनाई गई है। अभियोजन पक्ष से मिली जानकारी के अनुसार बाराहाट थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव की रहने वाली सुलेखा देवी की शादी 2007 में हिंदु रीति-र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 10:14 PM (IST)
        

बमभोला के कलाकारों ने किया कफन का मंचन

जागरण संवाददाता, बांका : महाशिवरात्रि पर विजयनगर शिव मंदिर परिसर में दो दिवसीय नाट्य महोत्सव का समापन हो गया। शुक्रवार की रात गांव के बमभोला नाट्य कला परिषद के कलाकारों ने सामाजिक नाटक कफन का मंचन किया। जिसमें राय साहब के परिवार की प्रगतिवादी सोच के चलते बिखराव की कहानी दर्शकों को दिखायी गई। इसका निर्देशन अनंत झा तथा मंच संचालन श्यामाकांत झा ने किया। नाटक में रायसाहब की भूमिका देवेंद्र प्रसाद चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 09:58 PM (IST)
        

विशेष राज्य का दर्जा बिहार का हक : जदयू

संवाद सूत्र, कटोरिया, बाका : जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ की बैठक शुक्रवार को राजीव कुमार चौधरी के आवास पर हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष केशो दास ने किया। मौके पर विशेष राज्य की दर्जा के माग को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत दो मार्च को बिहार बंद को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही कोसी स्नातक के प्रत्याशी संजय चौहान से विजयी बनाने का संकल्प लिया गया। बैठक के बाद कार्यकर्ताओं ने संध्या बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 09:56 PM (IST)
        

भाजपा के रेल चक्का जाम से परिचालन बाधित

जेएनएन, बांका: बिहार को विशेष पैकेज देने की मांग को लेकर भाजपा रेल चक्का जाम अभियान शुक्रवार को बांका में प्रभावी रहा। बांका-राजेंद्रनगर इटरसीटी के अलावा जिला से गुजरने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाधित कर दिया। इसके लिए बौंसी और चांदन में भी कार्यकर्ता रेल पटरी पर उतर कर चक्का जाम किया। कटोरिया के पार्टी विधायक सोनेलाल हेम्ब्रम भी रेल रोकने बौंसी स्टेशन पहुंचे। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 09:54 PM (IST)
        

कलश शोभायात्रा के साथ गायत्री यज्ञ शुरू

संसू, रजौन (बांका) : थाना परिसर में श्रीमद् प्रज्ञा पुराण कथा एवं नौ कुंडलीय गायत्री यज्ञ कलश शोभायात्रा के साथ शुक्रवार से प्रारंभ हो गया। कलश शोभायात्रा में देवी-देवताओं की आकर्षक झांकी निकाली गई थी। सैकड़ों महिला व युवतियों ने माथे पर कलश लेकर हटिया स्थित काली मंदिर में कलश भरकर चकसफिया एवं अस्पताल मोड़ तक शोभायात्रा निकाली। कलश यात्रा में आचार्य प्रो. जीवन प्रसाद सिंह, छाया सिंह, शांतिकुंज प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 09:48 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा योजना के फेर में झोली गई खाली

संसू, पंजवारा (बांका) : खाद्य सुरक्षा योजना के फेर में प्रखंड क्षेत्र के अन्नपूर्णा, अंत्योदय एवं बीपीएल कार्डधारी लाभुकों की झोली दो माह से अधिक समय से खाली पड़ी हुई है। लाभुकों को जन वितरण की दुकानों से दिसंबर के बाद से राशन नहीं मिल रही है। लौढि़या खुर्द, सबलपुर, पथरा, महुआ आदि पंचायतों के जनवितरण विक्रेता की दुकानों पर राशन उठाव के लिए पहुंचने वाले लाभुकों को निराशा ही हाथ लग रही है। इस चक्कर म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 09:47 PM (IST)
        

बारिश ने मेले का रंग किया फीका

संसू, धोरैया (बांका) : बे मौसम बारिश ने धनकुंड मेले के रौनक को फीका कर दिया। बारिश के कारण धनकुंड चौक से बाबा मंदिर तक जाने वाली सड़क कीचड़ मय हो जाने से पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़क पर पानी जमने से स्थिति काफी खराब हो गई है। वहीं मेला समिति ने भी सड़क को सही करने के लिए कोई कार्य नहीं किया। परेशानी के बावजूद श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचती रही। मेले में तैन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 09:37 PM (IST)
        

जलाभिषेक को लेकर श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

जेएनएम, (बांका) : महाशिवरात्रि के दूसरे दिन शुक्रवार को भी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। वहीं कई शिव मंदिरों में मेला भी लगा रहा। संसू, धोरैया के अनुसार, धनकुंड नाथ शिव मंदिर में महाशिवरात्रि के दूसरे दिन पट खुलते ही शिव के जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ सहित माता पार्वती की पूजा की। शिव भक्तों के हर-हर महादेव, ओम न: शिवाय नारों से मंदिर परिसर सह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Feb 2014 09:32 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें