Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

नाली के पानी बहाव पर चली लाठी

संसू, पंजवारा (बांका) : थाना क्षेत्र के माराटीकर गांव में नाली के पानी बहाव को लेकर हुए मारपीट में चार व्यक्ति जख्मी हो गए। जख्मी इब्राहिम अंसारी ने पंजवारा थाना में चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। जानकारी के अनुसार विवाद का कारण सड़क निर्माण कार्य के दौरान विपक्षी द्वारा वादी के घर के सामने नाली का गंदा पानी बहाना है। शनिवार को मु. रईस, सईद अंसारी, इकबाल अंसारी एवं फैजुल अंसारी ने वादी के घर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 10:45 PM (IST)
        

जन संवाद में कार्यकर्ताओं की उमड़ेगी भीड़ : आशुतोष

जाप्र,बांका : रविवार को गांधी आश्रम में आयोजित कांग्रेस के जन संवाद कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ेगी। जिला समन्वयक आशुतोष कुमार सिंह आशु ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा अनावरण के लिए बांका पहुंच रहे प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी का स्वागत कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाएगा। जन संवाद के लिए जिले के सभी प्रखंडों से कार्यकर्ताओं का जुटान होगा। इसके लिए क्षेत्र भ्रमण कर लोगों को ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 09:57 PM (IST)
        

प्रतिमा का अनावरण आज, पहुंचेंगे प्रदेश अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, बांका: पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण गांधी आश्रम में रविवार को किया जाएगा। प्रतिमा का अनावरण को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी, बिहार प्रभारी केएल शर्मा, विधायक सचिव परेश धनानी बांका पहुंच रहे हैं। अतिथियों के स्वागत के लिए जगह-जगह बैनर, झंडा व द्वार बनाये गये हैं। कार्यकर्ता कार्यक्रम की सफलता हेतु कार्य कर रहे हैं। इस आशय की जानकारी कार्यालय सचिव राघवेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 09:56 PM (IST)
        

नौकरी की मजबुरियां, बढ़ रही जोरू से दूरियां

जागरण प्रतिनिधि,बांका : तनहाइयों का साथ तो हमें भी डंसता है पर क्या करें अकेलेपन को गले लगाए बैठे हैं, एक तरफ नौकरी तो दूसरी ओर सजनी का साथ, पर मजबूरी है कि अलग-अलग रहकर जीए जा रहे है.. ऐसा ही दर्द शायद बांका उन दंपती को है जो नौकरी के कारण अलग-अलग जीए जा रहे रहे हैं। जिले की करीब 24 हजार महिलाएं नौकरी कर रही है। इनके पति भी किसी न किसी विभाग में कार्यरत है। अलग-अलग स्थानों पर काम करने की वजह से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 09:48 PM (IST)
        

चतुर्भुज बाबू के पार्थिव शरीर की अंत्येष्ठि

निप्र, बेलहर (बांका) : पूर्व विधायक चतुर्भुज बाबू के पार्थिव शरीर की अंत्येष्ठि सुल्तानगंज गंगा घाट पर शनिवार को कर दिया गया। अमेरिका से बधोनिया गांव आये स्वर्गीय चतुर्भुज बाबू के इंजीनियर पुत्र आशीष प्रकाश, आनंद प्रकाश एवं परिजनों ने उनके पार्थिव शरीर को कंधा दिया। इस मौके पर मंत्री दामोदर राउत, विधायक गिरिधारी यादव एवं सुल्तानगंज के विधायक सुबोध राय के अलावा अंग प्रदेश संघर्ष मोर्चा के संयोजक रम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 08:45 PM (IST)
        

सेखड़ा-मुकेरी को मिले योजनाओं का लाभ

निप्र.बाराहाट,बांका : चिहार मदरसा में शनिवार को प्रो.इकबाल की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिसमें विधायक डॉ.जावेद इकबाल अंसारी भी शामिल हुए। बैठक में समुदाय के बुद्धिजीवियों ने अल्पसंख्यकों के पिछड़ेपन पर सवाल उठाया। खास कर सेखड़ा और मुकेरी के पिछड़ेपन पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। उपस्थित लोगों ने कहा कि इस बिरादरी को खतियान में समस्या के कारण लंबे समय से जाति प्रमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 08:42 PM (IST)
        

गिर गई शंभूगंज उप प्रमुख की कुर्सी

संवाद सूत्र, शंभूगंज, बांका : आखिरकार शंभूगंज उप प्रमुख अलिया बेगम की कुर्सी गिर गई। उनके खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव में चर्चा के लिए शनिवार को प्रमुख नीतू सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। मौके पर सदस्यों से मतदान कराया गया। जिसमें अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 14 मत पड़ा। सभी मत प्रमुख समर्थक खेमा का बताया जाता है। अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ केवल एक मत पड़ा। इस प्रकार सदन ने अविश्वास प्रस्ता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 08:34 PM (IST)
        

डीपीआरओ ने किया विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण

निप्र, रजौन (बांका) : डीपीआरओ आरके पोद्दार ने शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के कई विद्यालय व आगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय महेशाचंदा में तीन शिक्षक मिलने पर विद्यालय प्रधान सुबोध कुमार सिंह से कारण पूछा। विद्यालय प्रधान ने बताया कि एक शिक्षक इग्नू का संब‌र्द्धन कोर्स कर रहा है। वहीं एक शिक्षिका दक्षता परीक्षा देने गई है। मध्य विद्यालय नवादा बाजार में छह शिक्षक में चार उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 08:22 PM (IST)
        

बस पलटने से असम के दस तीर्थयात्री जख्मी

निप्र, बौंसी : बौंसी-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर सांझोतरी के पास शुक्रवार को एक बस पलटने से उस पर सवार दस लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी यात्री असम के दारम जिला अंतर्गत सीपाजार गांव के रहने वाले है। वे पूजा कर देवघर से वापस लौट रहे थे। जानकारी के अनुसार महंथ अनुकूल आश्रम देवघर से गुरु शिष्य परंपरा की परिक्रमा कर घर लौट रहे असम के दारम जिला अंतर्गत सीपाजार गांव के 50 यात्रियों से भरी बस संझोतरी के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 04:07 AM (IST)
        

इंदिरा आवास में अनियमितता की जांच

प्रतिनिधि, धोरैया : क्षेत्र के खड़ौंधा जोठा पंचायत में इंदिरा आवास वितरण में नियमितता सामने आयी है। जोठा गांव के समाजसेवी अवधेश प्रसाद सिंह ने जिला प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री को आवेदन देकर इसकी उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। उन्होंने गुरुवार को जिलाधिकारी के जनता दरबार में भी आवेदन दिया। इसपर जिलाधिकारी बी कार्मिकेय धनजी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वरीय उपसमाहर्ता डीपी शाही को जांच कर रिपोर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 04:07 AM (IST)
        

भरको में फैला डायरिया, दर्जन भर आक्रांत

निप्र, अमरपुर (बांका) : क्षेत्र के भरको गांव में डायरिया का कहर जारी है। आधा दर्जन लोगों का इलाज रेफरल अस्पताल में किया गया। जानकारी के अनुसार सहुआ गांव के प्रीतम दास की 30 वर्षीय पत्‍‌नी बबीता देवी, भरको गांव के उमेश तांती की नौ वर्षीय पुत्री कल्पना कुमारी, अशोक कुमार का छह वर्षीय पुत्र अमन कुमार, अशोक तांती का 13 वर्षीय पुत्र अमन कुमार एवं अशोक पासवान का 12 वर्षीय पुत्री बिजूली कुमारी का इलाज र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 04:05 AM (IST)
        

द्विजेन समर्थकों के साथ हुए भाजपा में शामिल

जागरण प्रतिनिधि, बांका : भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में करीब एक दर्जन लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह व प्रदेश क्रीड़ा मंच के महामंत्री मनोज यादव ने सभी को प्राथमिक सदस्य के रूप में पार्टी से जोड़ा। भाजपा में समाजसेवी द्विजेन कुमार सिन्हा, छोटू कुमार, प्रशांत घोष, प्रशांत कुमार, राघव सिंह, जितेंद्र ठाकुर, गौतम कुमार, मयंक मृदुल, राजनार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 04:05 AM (IST)
        

बढ़ी नक्सली गतिविधियों पर डीआइजी ने लिया जायजा

निप्र.कटोरिया बाका : औरंगाबाद नक्सली घटना के बाद बांका पुलिस सतर्क हो गई है। पूरे जिला की चौकसी बढ़ा दी गई है। इसी कड़ी में भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक अमित कुमार जैन शुक्रवार को कटोरिया पहुंचे। उन्होंने नक्सल प्रभावित थाना के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक उन्हें सुरक्षा संबंधी आवश्यक निर्देश दिया। सभी थानेदारों को क्षेत्र में खासी सतर्कता बरतने को कहा गया है। क्षेत्र के जनप्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 04:05 AM (IST)
        

शरद पूर्णिमा पर स्वयंसेवकों ने खायी खीर

विधि, संवाददाता, बांका : सरस्वती शिशु मंदिर में शुक्रवार को शरद पूर्णिमा एवं बाल्मिकी जयंती को संकल्प दिवस के रूप में मनाया। मौके पर स्वयंसेवकों ने बिहार शिशु शिक्षा प्रबंध समिति के डॉ. प्रेमनाथ पांडेय, वौद्धिक प्रमुख डॉ. कृष्ण प्रसाद सिन्हा, जिला विश्व हिंदु परिषद के विभागाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र ठाकुर, हरेराम गुप्ता, देवेन्द्र चौधरी, रतन कुमार मिश्र, विहिप के जिलाध्यक्ष नोरंगी प्रसाद, प्रसाद महतो, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Oct 2013 04:05 AM (IST)
        

नैया खैरा जाति को अनुसूचित जाति का दर्जा देने की मांग

निप्र, बेलहर (बांका) : बेलहर ठाकुरबाड़ी में नैया खैरा पुझार जाति का महासम्मेलन शुक्रवार को सुभाषचंद्र यादव की अध्यक्षता में हुई। सभा को पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व विधायक सह राजद जिलाध्यक्ष नरेश दास, पूर्व विधायक रामदेव यादव ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार की संवेदनहीनता के कारण लोग नरकीय जीवन जी रहे हैं। इन जातियों को पिछड़े वर्ग में रखा गया है। जबकि ये महादलित से भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Oct 2013 10:19 PM (IST)
        

छात्र-आचार्य मिलन समारोह आयोजित

संवाद सहयोगी, बांका: पूर्ववर्ती छात्र-आचार्य मिलन समारोह शुक्रवार को जगतपुर स्थित चमन साह सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित हुई। कार्यक्रम का शुभारंभ शिशु शिक्षा प्रबंध समिति सचिव डॉ. प्रेमनाथ पांडे, भूमिदाता नारायण साह व प्रधानाचार्य अशोक कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर डॉ. पांडे ने कहा कि शिक्षा वही सार्थक है, जो समस्याओं का समाधान ढूंढ ले। आज शिक्षा का परिदृश्य बदलता ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Oct 2013 10:08 PM (IST)
        

छात्र बनाएं प्रोजेक्ट, मिलेगी सफलता

संवाद सहयोगी, बांका: जिला स्तरीय इंस्पायर्ड अवार्ड की तैयारी हेतु डीपीओ माध्यमिक शिक्षा जनार्दन प्रसाद विश्वास की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी बीइओ प्रखंडवार कुल 921 वारंटी उपलब्ध कराया गया। जिसमें 30 उच्च व मध्य विद्यालय के एक-एक पूर्व नामित छात्र-छात्राओं को 5 हजार की राशि का ड्राफ्ट दिया गया। इस राशि से छात्र-छात्राओं को विज्ञान संबंधी प्रोजेक्ट बनानी है। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Oct 2013 10:08 PM (IST)
        

संगठन को सशक्त बनाने पर विचार-विमर्श

निप्र, रजौन (बांका) : प्रखंड कांग्रेस भवन में प्रखंड अध्यक्ष विभाष चंद्र चौधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई। मौके पर जिला संगठन सचिव प्रमोद सिंह वेल्डन ने 20 अक्टूबर को जिला मुख्यालय में स्वर्गीय इंदिरा गांधी की प्रतिमा अनावरण के दौरान प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को बांका पहुंचने की अपील की। बैठक में संगठन को सशक्त व सबल बनाने का विचार विमर्श किया गया। बैठक को प्रखंड महासचिव सह प्रवक्ता प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Oct 2013 10:00 PM (IST)
        

किसानों के बीच डीजल अनुदान की राशि वितरित

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को किसानों के बीच कृषक सलाहकारों द्वारा डीजल अनुदान की राशि का वितरण किया गया। ताहिरपुर गौरा पंचायत के सलाहकार संजय कुमार चौरसिया ने एक लाख 14 हजार तथा कुरमा पंचायत के सलाहकार चंद्रिका दास ने दो लाख सात हजार 500 सौ रुपये द्वितीय पटवन की राशि वितरण की जानकारी दी। बता दें कि प्रखंड को नौ लाख ही आवंटन द्वितीय किस्त पटवन का उपलब्ध है। 12 पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Oct 2013 09:45 PM (IST)
        

जैविक उर्वरक से बढ़ेगी पैदावार, स्वस्थ होगा समाज

संवाद सहयोगी, बांका: जिले में जैविक खाद को बढ़ावा देने के लिए कृषि विभाग ने किसानों को प्रेरित करना शुरू कर दिया है। साथ ही रासायनिक खाद के प्रयोग से होने वाली हानि को भी बता रही है। जैविक खाद उत्पादन के लिए प्रत्येक प्रखंड में किसानों से आवेदन भी लिया जा रहा है। जिला कृषि पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि रासायनिक खाद का खेतों में प्रयोग कम करने के लिए जैविक खाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। जैविक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Oct 2013 09:38 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें