« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

लोस चुनाव मोदी व राहुल के बीच की लड़ाई : सूमो

जागरण संवाददाता, बांका : पूर्व उप मुख्मंत्री सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस में खलबली मची हुई है। नेता खफा हैं। पार्टी के अंदर घमासान मच गया है। केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने पहले ही हार स्वीकार कर ली है। मनीष तिवारी ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। पार्टी पूरी तरह से लड़खड़ा गई है। ऐसे में भी कांग्रेस राहुल को प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रही है। श्री मोदी शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी पुतुल कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        

दो शिक्षकों की अकाल मौत से मातम

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : 24 घंटे के अंदर धोरैया प्रखंड के दो शिक्षकों की अकाल मौत से शिक्षक समुदाय में मातम छा गया है। जानकारी के अनुसार ईवीएम प्रशिक्षण प्रशिक्षण प्राप्त कर मोटर साइकिल से घर जा रहे प्रोन्नत मध्य विद्यालय भतुआचक के सहायक शिक्षक अभिषेक आनंद की सड़क दुर्घटना में सन्हौला चौक पर मौत हो गई। दूसरी ओर तीन दिनों से लकवा ग्रस्त मध्य विद्यालय बड़ेरी के प्रभारी प्रधानाध्यापक श्रीकांत राय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:58 PM (IST)
        

शोभायात्रा के साथ महारुद्र यज्ञ का श्रीगणेश

संवाद सूत्र, पंजवारा (बांका) : कलश शोभायात्रा के साथ पंजवारा में नौ दिवसीय महारुद्र यज्ञ का श्रीगणेश शुक्रवार को हो गया। कलश शोभायात्रा में हजारों की संख्या महिलाएं व कन्याएं शामिल हुई। महिलाओं ने यज्ञ स्थल से दस किलोमीटर दूर पापहरणी सरोवर में कलश भरा। सबलपुर, विक्रमपुर होते हुए पंजवारा बाजार परिभ्रमण कर चीर नदी तट पर गढ़ीनाथ महादेव मंदिर परिसर में यज्ञ स्थल पर शोभायात्रा का समापन हुआ। शोभायात्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

अग्निपीड़ितों को मिली सहायता राशि

संसू, धोरैया (बांका) : थाना क्षेत्र के आलमनगर गांव में गुरुवार दोपहर अगलगी की घटना में छह घर जलकर राख हो गया था। इसकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार को राजस्व कर्मचारी अरंविद ठाकुर ने सीओ को सौंपा। इसके बाद सीओ ने सभी पीड़ित परिवारों को एक-एक क्विंटल अनाज एवं 4200 सौ रुपये नगद सहायता राशि प्रदान कर दी। प्रधान सहायक अवध किशोर पासवान एवं नाजीर पंकज कुमार ने बताया कि हसांय गांव के अग्निपीड़ित मनोज सिंह व दशरथ स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

भाजपा पंचायत अध्यक्ष की मौत पर प्राथमिकी दर्ज

संसू, धोरैया (बांका) : भाजपा पंचायत अध्यक्ष हीरा चौरसिया के संदेहास्पद मौत को लेकर कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। 31 जनवरी को कुआं से उसका शव बरामद हुआ था। मौत के बाद उनकी पत्‍‌नी आभा देवी द्वारा कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया था। गुरुवार को थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई। सूचक का आरोप है कि 31 जनवरी की रात्रि उनके पति हीरा को गांव के ही संजीव कुमार मंडल एवं बल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

गांवों में चला मतदाता जागरुकता अभियान

संवाद सूत्र, बौंसी (बांका) : प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में साक्षर भारत मिशन के सदस्यों ने वाहनों पर बैनर लगाकर स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता अभियान चलाया। यह कार्यक्रम समन्वयक प्रीति कुमारी के नेतृत्व में 16 पंचायत के प्रेरक व वरीय प्रेरक ने गोलहट्टी, नयागांव एवं कुड़रो में मतदाताओं को वोट देने की अपील की। इस बीच प्रेरकों ने बौंसी प्रखंड को जगाना है, वोट हमारा है अनमोल, अपना एक वोट अवश्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:48 PM (IST)
        

मतदाता जागरुकता के लिए नुक्कड़ नाटक

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका) : लोक शिक्षा केन्द्र के प्रेरकों की टोली ने शोभानपुर, इंगलिश मोड़ चौक, फतेहपुर एवं सलेमपुर गांव में मतदाता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ सभा आयोजित की गई। प्रखंड समन्वयक संजय साह ने बताया कि सभी पंचायतों में बूथ स्तरीय कमेटी का गठन कर लिया गया है। नुक्कड़ सभा में नीतीश कुमार, जीवानंद शर्मा, वीरेन्द्र कुमार, महेश मांझी, कल्याण सिंह, विंदु चौधरी, माला कुमारी, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:46 PM (IST)
        

बीडीओ ने लिया मतदान केंद्रों का जायजा

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : बीडीओ सत्यनारायण ने शुक्रवार को कई मतदान केंद्रों का जायजा लिया। उन्होंने बूथ संख्या 11, 15, 19, 16, 20, 17, 25, 12, 21, 23, 27, 26, 28, 30, 68, 70 आदि पर पहुंचकर शौचालय, चापाकल, रैम्प आदि का भौतिक सत्यापन किया। इस दौरान बीडीओ ने कई विद्यालय को बंद पाया। इसके कारण बूथ का सत्यापन में काफी परेशानी हुई। तिलकपुर विद्यालय भी बंद था। मतदान केंद्र संख्या 21 पर शिक्षिका कल्पना ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        

गोष्ठी में स्कूल प्रधानों को मिला टास्क

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : शुक्रवार को राष्ट्रीय उच्च विद्यालय धौनी में बीईओ राम गुलाम गुप्ता की अध्यक्षता में प्रारंभिक विद्यालय के प्रधानों व सीआरसीसी की बैठक हुई। इसमें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान केंद्र वाले विद्यालय में शौचालय, चापाकल, रैम्प, फर्नीचर, विद्युत कनेक्शन, साफ-सफाई आदि व्यवस्था को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया गया। वहीं कक्षा पंचम एवं अष्टम के छात्र-छात्राओं को विद्यालय से टीसी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

कृष्ण के जन्म की कथा सुन विभोर हुए लोग

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : चंदाडीह पंचायत में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में लोगों की भीड़ लगातार उमड़ रही है। कथा वाचक संत आचार्य संजयानंद जी महाराज ने शुक्रवार को कृष्ण जन्म एवं पुतना उद्धार की कथा सुनाई। उन्होंने कहा कि जब भी पृथ्वी पर पाप बढ़ा है, धर्म की रक्षा के लिए नारायण को विभिन्न रूप में धरा धाम पर आकर भक्तों की रक्षा करनी पड़ी है। पुतना उद्धार की कथा सुनाते हुए कहा कि जो मन और भावना से पव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

शिक्षक संघ ने जताया शोक

जासं,बांका: धोरैया प्रखंड के प्रोन्नत मध्य विद्यालय भतुआचक के शिक्षक अभिषेक आनंद की सड़क दुर्घटना में मौत पर शिक्षक संघ ने गहरा शोक जताया है। बिहार पंचायत प्रखंड नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला कार्यालय में शिक्षकों ने शोकसभा आयोजित कर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। शिक्षकों ने इस विषम घड़ी में उनके शोकाकुल परिजन को ईश्वर से शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष संजय कुमार,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

टीम ने लिया आंगनबाड़ी केंद्रों का जायजा

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका) : ग्राम स्वच्छता कार्यक्रम के निगरानी हेतु स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। टीम में सिविल सर्जन डॉ. केपी सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सह रेफरल प्रभारी डॉ. पी झा, स्वच्छता कार्यक्रम के जिला समन्वयक संजय कुमार, डीपीएम प्रभात कुमार राजू आदि साथ थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 123 चोरवैय, इमामबाड़ा, भरको... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

पुतुल, संजय, नीरज सहित पांच ने दाखिल किया नामांकन

जागरण संवाददाता, बांका : बांका में नामांकन प्रक्रिया के छठे दिन पांच प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। इसमें भाजपा प्रत्याशी व निवर्तमान सांसद पुतुल कुमारी, जदयू समर्थित सीपीआई प्रत्याशी संजय कुमार, आम आदमी पार्टी प्रत्याशी नीरज कुमार, बसपा प्रत्याशी संजय कुमार प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसके अलावा निर्दलीय विजय भारती ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। नामांकन के लिहाज से शुक्रवार का दिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:35 PM (IST)
        

लोगों को समझाने गांव पहुंचे बीडीओ

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : मतदान केन्द्र संख्या 96 प्राथमिक विद्यालय मिर्जापुर गांव में बीडीओ ने मतदाता जागरुकता के लिए ग्रामीणों के साथ बैठक की। उन्होंने ग्रामीणों को मतदान के महत्व को विस्तार पूर्वक समझाया। ग्रामीणों ने सड़क व बिजली समस्या को लेकर मत बहिष्कार किया था। ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत ट्रांसफार्मर जला हुआ है। आजतक नहीं बदला जा सका है। बीडीओ ने कनीय अभियंता राजेश रवि दास से संपर्क कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:31 PM (IST)
        

करंजा को हरा धनकुड़िया फाइनल में

संवाद सूत्र, फुल्लीडुमर (बांका) : क्षेत्र के राता लायंस क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में करंजा को धनकुड़िया ने हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए धनकुडि़या ने निर्धारित ओवर में 247 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी करंजा की टीम 142 रन पर ही सिमट गई। मैच में निर्णायक निशांत शेखर, प्रीतम एवं विश्वजीत आनंद थे। स्कोरर शिवम शेखर थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        

अब महिलाएं भी घर-घर बांटेंगी लोकतंत्र का मंत्र

जागरण संवाददाता, बांका : मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग का प्रयास लगातार जारी है। शिक्षक, सरकारी कर्मी, छात्र के बाद आयोग ने अब महिला स्वयं सहायता समूहों को भी इस अभियान में लगाने का निर्णय लिया है। स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाएं समूह मे घर-घर जाकर लोगों से वोट डालने की अपील करेंगी। उन्हें एक-एक मत की ताकत समझाएंगी। उनके एक मत से देश की सरकार गढ़ने का मंत्र समझाएंगी। खास कर महिलाओं को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:28 PM (IST)
        

जयप्रकाश यादव सहित चार ने भरा नामांकन

जागरण संवाददाता, बांका : बांका संसदीय सीट के लिए नामजदगी का पर्चा दाखिल करने के पांचवें दिन चार प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन करने वालों में राजद प्रत्याशी सह पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव प्रमुख रहे। इसके अलावा निर्दलीय इंद्रराज सिंह सैनी, सरगुन साह तथा तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी सुबोध नारायण झा ने भी नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। इसके साथ ही बांका से नामांकन करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 12:20 AM (IST)
        

मंदिरों में तेज हुई घंटे की आवाज

जेएनएन, बांका : चैती नवरात्र को मां दुर्गा की मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने लगी है। लोग श्रद्धा व भक्ति के साथ पूजा-अर्चना कर रहे हैं। सुबह से ही श्रद्धालु मां की पूजा-अर्चना को पहुंचने लगते हैं। अमरपुर प्रखंड के सिद्धिधात्री दुर्गा मंदिर देवनगर चपरी, अमरपुर बाजार सहित अन्य दुर्गा मंदिरों में पूरे विधि विधान के साथ मां दुर्गा की पूजा अर्चना की गई। देवनगर चपरी में विशेष पूजा की गई। मंदिर समि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 10:46 PM (IST)
        

स्कूलों में मिली अनियमितता, प्रधानों से स्पष्टीकरण

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका) : ऐरिया डोमिनेशन एवं बूथ सत्यापन के क्रम में थाना प्रभारी अनिल कुमार पासवान ने नक्सल प्रभावित मध्य विद्यालय बजरा, चतराहन, फुलहरा, बगरो, ताराकुरा विद्यालय का निरीक्षण किया। इस सभी विद्यालय में काफी अनियमितता मिली। इसके अलावा इन विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विद्यालय में मध्याह्न भोजन नहीं बनने, छात्रवृत्ति वितरण नहीं होने एवं पठन-पाठन भी नियमित नहीं होने की शिकायत थाना प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 10:45 PM (IST)
        

मुखिया व पति के खिलाफ गैर जमानती वारंट

विधि संवाददाता, बांका : न्यायिक दंडाधिकारी वीरेन्द्र कुमार चौबे की अदालत ने लंबे समय से न्यायालय में अनुपस्थित रहने को लेकर एक मुखिया एवं मुखिया पति के विरूद्ध गैर जमानती वारंट निर्गत किया है। शंभूगंज थाना क्षेत्र के बसबिट्टा गांव निवासी ने 28 सितंबर 2012 को पौकड़ी पंचायत के मुखिया पिंकी देवी एवं उनके पति राजकुमार पासवान पर मारपीट कर जख्मी कर देने का आरोप लगाया था। न्यायालय में आरोपियों के विरूद्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Apr 2014 10:42 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें