Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 29,2015
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

मृतक की हुई पहचान, प्राथमिकी दर्ज

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : धोरैया-नवादा मुख्य पथ पर हरेरामपुर बजाहडीह के निकट रविवार की रात्रि ऑटो व टै्रक्टर की टक्कर में मौत के शिकार हुए अधेड़ की पहचान हो गई है। धनकुंड ओपी के अवर निरीक्षक वैद्यनाथ रजक ने बताया कि मृतक की पहचान मुकेश रजक, ग्राम सठियारी के रूप में हुई है। मृतक भागलपुर के रामसर मुहल्ले में बिजली का काम करता था और वहीं से घर वापस लौट रहा था। इसी दौरान टै्रक्टर ने ऑटो को धक्का मार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 09:29 PM (IST)
        

पेंशन के लिए टकटकी लगाए हैं लाभुक

संवाद सूत्र, पंजवारा (बांका) : पंजवारा पंचायत के वृद्धावस्था पेंशन के लाभुकों को दशहरा में भी राशि मिलने की उम्मीद क्षीण है। होली भी इन पेंशनधारियों की फांकाकसी में ही कटी थी। लाभुक उत्तिमा देवी, गनोरी मंडल, सोनी दास आदि की शिकायत है कि गरीब वृद्धों के लिए सरकार द्वारा घोषित पेंशन की रकम एक तो काफी कम है। जिससे उनका माह भर का गुजारा संभव नहीं है। उपर से कभी दस माह तो कभी सालभर तो कभी इससे भी ज्याद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 09:27 PM (IST)
        

अब फुलचन की मां भी रटेगी क,ख,ग..

जागरण प्रतिनिधि, बांका : अब झुग्गी-झोपड़ी की महिलाओं के हाथों में भी किताब होगा। वह भी हस्ताक्षर करेगी और बच्चों को पढ़ाएगी। इसके लिए राज्य सरकार ने झुग्गी-झोपड़ी महिला साक्षरता योजना की शुरुआत की है। जिले में 6,697 निरक्षर महिलाओं को पढ़ाने के लिए 670 केंद्र बनाए जाएंगे। कार्यक्रम की सफलता को लेकर जिलाधिकारी बी कार्तिकेय ने सोमवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों व साक्षरता समिति के सदस्यों के साथ बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 09:25 PM (IST)
        

चावल चोरी मामले की जांच को पहुंचे बीडीओ

संसू, शंभूगंज (बांका) : मध्य विद्यालय चौतरा में दो शिक्षकों द्वारा ही किए गए चावल चोरी के मामले की जांच सोमवार को बीडीओ सुरेन्द्र कुमार, बीइओ रविंद्र मोहन पंडित, शिक्षक श्याम बिहारी सिंह ने विद्यालय पहुंचकर की। बीडीओ ने बताया कि दोषी पाये जाने पर शिक्षक के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बीडीओ ने विद्यालय के आगे बड़ा कुआं देख ग्रामीणों को इसे जल्द भरने या घेरने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा इस कुआं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 09:23 PM (IST)
        

शिक्षक संघ ने जताई आपत्ति

निप्र, अमरपुर (बांका) : बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी ने प्रारंभिक शिक्षक संघ द्वारा भ्रामक प्रचार किये जाने पर आपत्ति व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक शिक्षक संघ के सदस्यों के आग्रह कर उनके प्रखंड सम्मेलन में वे पहुंचे थे और उनके आग्रह पर मंच का संचालन भी किया था। लेकिन उनके द्वारा प्रारंभिक शिक्षक संघ की सदस्यता ग्रहण करने का भ्रामक प्रचार किया जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 09:07 PM (IST)
        

सम्मेलन की सफलता पर जताया आभार

बांका: जदयू जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश मंडल ने जिला सम्मेलन की सफलता पर प्रसन्नता जताते हुए इसके लिए जिले के सभी संगठन पदाधिकारी व कार्यकर्ता के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने जिस एकजुटता का परिचय दिया है, वह अपने आप में मिसाल है। सभी के सहयोग से सम्मेलन सफल रहा और आगे भी हम कामयाब होंगे। इधर निप्र, अमरपुर के अनुसार जदयू जिला महासचिव अरुण राय ने पार्टी के जिला कार्यकर्ता सम्मेलन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 09:02 PM (IST)
        

दुर्गा पूजा की तैयारी में जुटी समितियां

निप्र, रजौन (बांका) : प्रखंड क्षेत्र में दुर्गा पूजा की तिथि ज्यों ज्यों नजदीक आते ही त्यों त्यों पूजा समिति पूजा की तैयारी की गति बढ़ती जा रही है। मूर्तिकारों द्वारा दुर्गा मंदिरों में प्रतिमाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। रजौन बाजार स्थित मोदी हाट परिसर, पुनसिया बाजार, खिड्डी हाट, चिलकावर, रूपसा, सिंहनान, खरबा, महदाता में दुर्गा पूजा पर दुर्गा मां आदि की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की जाती ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 09:00 PM (IST)
        

खून से पटे मोदी के दामन

कार्यालय प्रतिनिधि, बांका: बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री भीम सिंह ने कहा कि भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के दामन खून से सने हुए हैं। धर्मनिरपेक्षता के दुश्मन मोदी के चलते ही सामाजिक समानता व सौहार्द के हिमायती नीतीश कुमार को भाजपा से नाता तोड़ना पड़ा। खुद भाजपा ने ही नीतीश कुमार के साथ विश्वासघात किया। नीतीश के नाम पर चुनावी वैतरणी पार करने वाली भाजपा को उनकी बढ़ती लोकप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 03:15 AM (IST)
        

हुंकार रैली को लेकर भाजपा की बैठक

जाटी, फुल्लीडुमर/ बेलहर (बांका) : पटना के गांधी मैदान में 27 अक्टूबर को आयोजित हुंकार रैली को लेकर भाजपा का पंचायतों में बैठक जारी है। फुल्लीडुमर के पथडडा पंचायत में विनय यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें प्रदेश क्रीड़ा मंच के महामंत्री मनोज यादव व जिलाध्यक्ष अनिल सिंह ने भी शिरकत की। श्री यादव ने कहा कि पूरे देश में नमो की बयार बह रही है। रैली में इस पंचायत की रिकार्ड उपस्थिति होगी। इस मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 12:59 AM (IST)
        

राजद विधि प्रकोष्ठ गठन को अधिवक्ताओं की बैठक

हमारे प्रतिनिधि, बांका : राजद विधि प्रकोष्ठ के नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष विमल राय की अध्यक्षता में रविवार को नयाटोला में अधिवक्ताओं की बैठक हुई। जिसमें कमेटी विस्तार को लेकर अधिवक्ताओं ने विचार विमर्श किया। वरीय अधिवक्ता रामकिशोर यादव इसमें मुख्य रूप से मौजूद हुए। जिलाध्यक्ष ने बताया कि अधिवक्ताओं से विचार विमर्श कर लिया गया है। दो दिनों के अंदर अधिवक्ता प्रकोष्ठ कमेटी का विस्तार कर दिया जाएगा। बैठक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 12:59 AM (IST)
        

नवोदय के निश्शुल्क कोचिंग का शुभारंभ

निज प्रतिनिधि, रजौन (बांका) : रजौन बाजार स्थित शिवमणि वेलफेयर एडुकेशनल सोसाइटी के तत्वावधान में कक्षा पांच के बच्चों के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की निश्शुल्क कोचिंग का शुभारंभ रविवार को हुआ। नवोदय विद्यालय शक्तिनगर बौंसी के शिक्षक संजय कुमार सिंह, थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान व सोसाइटी के सचिव शिवपूजन सिंह ने संयुक्त रूप से इसका शुभारंभ किया। नवोदय विद्यालय के शिक्षक ने चयन परीक्षा 20... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 12:59 AM (IST)
        

कुपित रहे इंद्रदेव, बदला सम्मेलन स्थल

जागरण प्रतिनिधि, बांका : जदयू जिला कार्यकर्ता सम्मेलन पर इंद्रदेव कुपित रहे। फलाफल पार्टी को सम्मेलन स्थल बदलना पड़ा। दरअसल वीर कुंवर सिंह मैदान में कार्यक्रम किया जाना था। कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी कर ली थी। दो हजार कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था की गई थी। पंडाल लग चुका था। कुर्सी पहुंच चुकी थी। बस कुर्सी को लगाने की देरी थी। लेकिन रविवार सुबह ही इंद्रदेव ने अपना रंग दिखा दिया। लगातार तीन घंट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 12:59 AM (IST)
        

सरकार की नीतियों पर बरसे गुरुजी

निज प्रतिनिधि, अमरपुर (बांका) : आदर्श कन्या उच्च विद्यालय परिसर में रविवार को बिहार पंचायत, नगर, प्रखंड प्रारंभिक शिक्षक संघ का प्रखंड सम्मेलन रामविलास सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें 24 नवंबर को जिला सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सदस्यों से तन, मन से जुड़ने की अपील की गई। सभी वक्ताओं ने नियोजित शिक्षकों के प्रति राज्य सरकार द्वारा अपनाई जा रही नीतियों का विरोध किया गया तथा लोकसभा चुनाव के पूर्व मां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 12:58 AM (IST)
        

'गृह निर्माण में ही करें राशि का उपयोग'

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : सभा भवन धोरैया में वित्तीय वर्ष 2013-14 के इंदिरा आवास लाभार्थियों के बीच पासबुक का वितरण वरीय उपसमाहर्ता डीपी शाही, क्षेत्रीय विधायक मनीष कुमार व प्रमुख अन्नु आर्या ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि कार्यकर्ताओं के उपर ही सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेवारी होती है। रोटी, कपड़ा और मकान हर लोगों के जरूरत होती है। इसलिए लाभुक इंदिरा आवास ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 12:58 AM (IST)
        

नवमी-दशमी को बंद रहेगी शराब दुकानें

प्रतिनिधि, धोरैया : दुर्गा पूजा व बकरीद को लेकर थाना परिसर में थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। थानाध्यक्ष ने दोनों समुदाय के लोगों से सौहार्द वातावरण में त्योहार मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा पर सभी शराब दुकान बंद रहेगी। अगर ग्रामीण क्षेत्र में चोरी छिपे शराब बिक्री की सूचना मिलती हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रखंड क्षेत्र में आठ जगहों पर प्रतिम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 12:58 AM (IST)
        

बासमाता ने खोटा को 3-2 से हराया

निज प्रतिनिधि, बेलहर (बांका) : जिला सीनियर डिविजन फुटबॉल लीग चैंपियनशीप 2013-14 का दो दिवसीय प्रतियोगिता शहीद मैदान में आरंभ हुआ। उद्घाटन मैच बुल्लेट स्पोर्टिग क्लब बासमाता एवं मुस्कान स्पोर्टिग क्लब खोटा के बीच रविवार को खेला गया। मैच का शुभारंभ थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने किया। टॉस खोटा क्लब ने जीता। खेल प्रारंभ होने के 14वें मिनट में खोटा के खिलाड़ी कारेलाल बेसरा ने विपक्षी खिलाड़ियों को छकाते हु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Sep 2013 12:58 AM (IST)
        

एकादशी तक हर हाल में कर लें प्रतिमा विसर्जन

हमारे प्रतिनिधि, बांका : थाना परिसर में शनिवार को दशहरा व बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी शिव कुमार पंडित की मौजूदगी में हुई। दशहरा को लेकर सभी पूजा आयोजन समिति को अविलंब प्रशासन से इसका लाइसेंस प्राप्त कर लेने को कहा गया। ताकि, वहां सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जा सके। सभी मेढ़पति को आयोजन समिति सदस्यों का नाम, मोबाइल नंबर के साथ थाना को उपलब्ध करा देने को कहा गया। पुलिस व प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Sep 2013 10:25 PM (IST)
        

नक्सली जमावड़े की सूचना पर छापेमारी

निप्र, कटोरिया, बांका: कटोरिया थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा नगर में नक्सली जमावड़े की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। यद्यपि पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। थानाध्यक्ष राजेश मंडल ने बताया कि शनिवार की देर रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि विश्वकर्मा नगर में संगठन के कुछ लोग पहुंचे और बैठक कर रहे हैं। इसी सूचना पर पुलिस बलों द्वारा गांव में छापामारी की गई। परंतु तब तक संभवत संगठन के सदस्य वहां से फरार हो चुके ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Sep 2013 10:22 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ऑटो टक्कर में एक की मौत, तीन जख्मी

प्रतिनिधि, धोरैया,बांका : धनकुंड क्षेत्र के बजाहचक के समीप रविवार शाम बालू लदे ट्रैक्टर व ऑटो की टक्कर में एक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, ऑटो पर सवार तीन और लोग जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार ऑटो नवादा से धोरैया की ओर जा रही थी। विपरीत दिशा से आ रहे ट्रैक्टर ने हरेरामपुर पुल के पास उसमें टक्कर मार दी। मृतक की पहचान उसके पास से मिली मोबाइल से हुई है। जिससे वह भागलपुर निवासी मुकेश रज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Sep 2013 10:20 PM (IST)
        

विशेष टीईटी परीक्षा कल, बंद रहेगा फोटो स्टेट

हमारे प्रतिनिधि, बांका : शिक्षक बहाली के लिए उर्दू व बंगला विषय की विशेष टीईटी परीक्षा मंगलवार को बांका में सात केंद्रों पर होगी। इसकी तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी बी.कार्तिकेय ने रविवार को संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया। शनिवार को पुलिस अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए बैठक को स्थगित कर दिया था। बैठक में परीक्षा को पूरी तरह कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण माहौल म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Sep 2013 10:18 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें