Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

दो के खिलाफ बिजली चोरी की प्राथमिकी

निप्र, अमरपुर (बांका) : विद्युत विभाग द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए चलाए गए अभियान में विभिन्न जगहों पर छापामारी कर दो लोगों के विरूद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी में क्षेत्र के जमुआ गांव वासी जयकरण सिंह एवं शोभानपुर गांव के पीके पारूथी पर विद्युत के निम्न विभव में अवैध रूप से टोका फंसाकर विद्युत चोरी का आरोप है। छापामारी दल में कार्यपालक अभियंता कुमार गौरव पांडेय, सहायक अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:58 PM (IST)
        

बिच्छू के डंक से बच्ची की मौत

निप्र, अमरपुर (बांका) : बिच्छू के डंक से घायल एक सात वर्षीय बच्ची की इलाज के दौरान रेफरल अस्पताल में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के लोढ़या गांववासी नंदलाल मांझी की पुत्री आरती कुमारी ताड़ बीनने बहियार गई थी। जहां बिच्छू ने डंक मार दिया। परिजनों द्वारा इलाज के लिए फुल्लीडुमर अस्पताल लाया गया। वहां बिगड़ते स्थिति को देख चिकित्सक ने अमपुर रेफर कर दिया। अमरपुर अस्पताल में इलाज क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:51 PM (IST)
        

महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास, प्राथमिकी दर्ज

निज प्रतिनिधि, बेलहर (बांका) : बासमाता गांव की एक आदिवासी महिला विनिता हेम्ब्रम के साथ कुशहा गांव के मोहन मंडल द्वारा दुष्कर्म करने का असफल प्रयास किया गया। इस संबंध में महिला ने थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वादी के अनुसार वह अपने मायके के गांव कुशहा में मवेशी चरा रही थी। इसी दौरान उक्त युवक आया और उसने हाथ पकड़ लिया और बां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:50 PM (IST)
        

अविश्वास प्रस्ताव पर सात को होगी वोटिंग

निप्र, अमरपुर (बांका) : उप प्रमुख नूतन देवी पर अविश्वास प्रस्ताव को लेकर क्षेत्र का सियासी तापमान चरम पर है। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हेतु प्रमुख मनोहर पंडित द्वारा विशेष बैठक के लिए सात दिसंबर की तिथि निर्धारित की गई है। तिथि निर्धारण के साथ ही उप प्रमुख खेमा जरूरी संख्या बल जुटाने के लिए सक्रिय हो गए हैं। उप प्रमुख के विपक्षी खेमा में उप प्रमुख बनने के लिए आधा दर्जन पंसस अभी से अपनी उम्मीदवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:49 PM (IST)
        

कटोरिया प्रखंड प्रमुख का चुनाव 11 को

निप्र, कटोरिया, बांका: कटोरिया के रिक्त प्रमुख पद के लिए 11 सितंबर को चुनाव होगा। पंचायत समिति सदस्यों ने पूर्व प्रमुख अनिल मरांडी पर विकास कार्य में रूचि नहीं दिखाने को लेकर अविश्वास प्रस्ताव लाया था। इसी आलोक में राज्य निर्वाचन आयोग के अपर सचिव अहिभूषण पांडेय ने 11 सितंबर को वोटिंग की तिथि निर्धारित की है। इसको लेकर जिलाधिकारी को भी पत्र लिखा गया है। मतगणना के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:46 PM (IST)
        

संतान नहीं होने पर महिला की पीट-पीट कर हत्या

निज प्रतिनिधि, कटोरिया, बांका: कटोरिया थाना क्षेत्र के मोहपत्ता गांव में ससुराल वालों ने एक विवाहिता की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी कि उसे अभी तक कोई संतान नहीं हुआ था। पति समेत अन्य परिजनों ने उसकी जमकर पिटाई की फिर गला दबाकर उसके प्राण ले लिए। इस संबंध में मृतका के भाई विनोद यादव, ग्राम-सिंघों के बयान पर पति चन्देश्वरी यादव, सास जीरा देवी, ससुर सिंगेश्वर यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:44 PM (IST)
        

सीडी से आज नीतीश का भंड़ाफोड़ करेगी भाजपा

हमारे प्रतिनिधि, बांका : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ता शुक्रवार शाम शहर के गांधी चौक पर भंडाफोड़ कार्यक्रम करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए सरकार में रेल मंत्री रहते गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में दिए गए बयान की सीडी जारी होगी। नीतीश का बयान सीडी और प्रोजेक्टर के माध्यम से लोगों को दिखाया जाएगा। जिला मीडिया प्रभारी पुरूषोत्तम ठाकुर ने बताया कि गांधी चौक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:40 PM (IST)
        

'जदयू-कांग्रेस को सबक सिखाएगी जनता'

निप्र, बाराहाट (बांका) : 27 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में आयोजित हुंकार रैली को लेकर गुरुवार को भाजपा के पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल ने कार्यकर्ताओं के साथ बाराहाट में बैठक की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को गांव गांव पहुंचकर आमलोगों को पटना जाने हेतु प्रेरित करने को कहा। उन्होंने कहा कि हुंकार रैली में बांका अग्रणी भूमिका निभाएगी। यहां से काफी संख्या में कार्यकर्ता सहित आम जनता पटना के लिए रवाना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:38 PM (IST)
        

माध्यमिक शिक्षकों की प्रतीक्षा सूची में शामिल आवेदकों को मौका

हमारे प्रतिनिधि, बांका : माध्यमिक शिक्षक नियोजन समिति की प्रतीक्षा सूची में शामिल आवेदकों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें फिर से काउंसिलिंग के लिए मौका मिलेगा। जिला परिषद नियोजन इकाई के लिए दूसरे चरण के जारी हो रहे नियोजन पत्र में आवेदकों की संख्या कम पड़ गई है। कई विषयों में सामान्य सहित कई आरक्षित कोटि में काउंसिलिंग कराए आवेदक कम पड़ गये हैं। जिला परिषद नियोजन समिति की इसके लिए शुक्रवार को महत्वपूर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:31 PM (IST)
        

मंडल अध्यक्ष मनोनयन पर प्रसन्नता व्यक्त

जाटी, बेलहर/अमरपुर (बांका) : कटोरिया प्रखंड भाजपा अध्यक्ष पद पर मनोज मठपति के मनोनयन पर प्रखंड भाजपा इकाई ने प्रसन्नता व्यक्त की है। भाजपा नेताओं ने कहा कि मनोज मढपति निष्ठावान, कर्मठ नेता है। इनके पद पर आसीन होने से भाजपा को मजबूती मिलेगी। मनोनयन पर जिला बुद्धिजीवि मंच के अध्यक्ष उमेशचंद्र सिंह, भाजपा जल प्रबंधन के जिला अध्यक्ष अजय सिंह, शुकेदव बासुकी, कुमोद भगत, मनोरंजन सिंह, सत्यनारायण साव आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:24 PM (IST)
        

पशुधन विकास व बांझपन पर प्रशिक्षण

संसू, जयपुर (बांका): गुरूवार को बुनियादी विद्यालय प्रांगण में पशु धन विकास एवं बांझपन पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन आईडब्लूएमपी-4 द्वारा किया गया। प्रशिक्षक सह प्रखंड पशु पालन पदाधिकारी डॉ. पंकज कुमार ने किसानों को पशुओं के रखरखाव एवं प्राथमिक उपचार से संबंधित कई टिप्स दिए। उन्होंने बताया कि दूधारू गाय से काफी लाभ होती है। साथ ही बांझपन के शिकार कई गायो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 09:21 PM (IST)
        

फर्श पर बैठ पढ़ रही इंटर की बच्चियां

निज प्रतिनिधि, चांदन, बांका: चांदन प्रोजेक्ट कन्या इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय की छात्राएं फर्श पर बैठ कर शिक्षा ग्रहण कर रही है। डैक्स व बैंच के अभाव में प्राथमिक विद्यालय की तरह इन बच्चियों को भी अध्ययन करना पड़ रहा है। इस विद्यालय तकरीबन पांच सौ से अधिक छात्राएं नामांकित हैं। पूर्व में यहां छात्राएं सिर्फ परीक्षा देने व फार्म भरने ही आती थी। परंतु प्रधानाध्यापिका सुमन सिंह के योगदान के बाद स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 01:17 AM (IST)
        

कांवरिया पथ पर अब भी उमड़ रहा शिवभक्तों का रैला

निज प्रतिनिधि, चांदन, बांका: सावन के बाद भी कांवरिया पथ पर शिवभक्तों का रैला उमड़ रहा है। सेवा शिविरों के हटने व सरकारी सुविधा नहीं रहने के बावजूद कांवरिया भारी उत्साह के साथ बाबा के जलाभिषेक को जा रहे हैं। अब बाबा मंदिर से अरघा सिस्टम भी समाप्त हो चुका है। इससे कांवरियों को इस बात की ज्यादा खुशी है कि अब वे शिवलिंग को छूकर पूजा-अर्चना कर पाएंगे। कांवरियों की भीड़ को देखते हुए काफी संख्या में होटल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 01:17 AM (IST)
        

पीपल वृक्ष में शिवलिंग देख शुरू हुई पूजा-अर्चना

निप्र, अमरपुर (बांका) : शहर के जगत पोखर के समीप संस्कृत उच्च विद्यालय परिसर स्थित पीपल वृक्ष के जड़ में शिवलिंग देख लोगों ने पूजा-अर्चना शुरू कर दी। पूरे दिन अमरपुर बाजार, महम्मदपवुर, सलेमपुर, गालिमपुर, खेमीचक आदि गांवों के लोग बारिश के बीच भी पूजा-अर्चना में जुटे रहे। बाजारवासी प्रदीप भगत ने बताया कि मंगलवार की संध्या पीपल वृक्ष के समीप बच्चे खेल रहे थे। इसी दौरान वृक्ष के जड़ भाग में शिवलिंग पर नज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 01:17 AM (IST)
        

पूर्व पंसस के घर चिपका नक्सली पर्चा, हत्या की धमकी

निज प्रतिनिधि, चांदन, बांका: चांदन पंचायत के पूर्व पंचायत समिति सदस्य बैजनाथ यादव के घर नक्सली पर्चा चिपका कर हत्या की धमकी दी गई है। कुछ माह पूर्व भी उनके घर पर्चा चिपका आठ लाख की रंगदारी मांगी गई थी। इधर सूचना मिलते ही पुलिस ने पर्चा को जब्त कर इसकी जांच में जुट गई है। पुलिस फिलहाल इस पर्चे की सत्यता की पड़ताल में जुटी हुई है। प्रथम दृष्टया इसे असामाजिक तत्वों का करतूत भी माना जा रहा है। इधर नक्स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 01:17 AM (IST)
        

मनोज बने कटोरिया प्रखंड भाजपा अध्यक्ष

निज प्रतिनिधि, कटोरिया,(बांका): कांवरिया धर्मशाला में बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें विधायक सोनेलाल हेम्ब्रम व प्रदेश क्रीड़ा मंच के महामंत्री मनोज यादव ने भी शिरकत किया। बैठक में सर्वसम्मति से रिक्त पड़े कटोरिया मंडल अध्यक्ष पद पर मनोज मठपति का मनोनयन किया गया। बाद में आगामी 27 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में आहूत हुंकार रैली को सफल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 01:17 AM (IST)
        

खंजरपुर घाट से बालू उठाव का विरोध

निज प्रतिनिधि, अमरपुर (बांका) : चांदन नदी के खंजरपुर घाट से बालू उठाव के खिलाफ ग्रामीणों की गोलबंदी शुरू हो गई है। बुधवार को खंजरपुर प्राथमिक विद्यालय परिसर में मुखिया ओमप्रकाश कापरी की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमें बालू उठाव के खिलाफ आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि खंजरपुर घाट सिंचाई के लिए अहम है। उठाव से घाट क्षतिग्रस्त हो रहा है। इससे ग्रामीण सड़क भी बर्बाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 01:17 AM (IST)
        

खुलेगी को-ऑपरेटिव बैंक की 11 नई शाखाएं

हमारे प्रतिनिधि, बांका : सहकारिता आंदोलन को गति देने के उद्देश्य से भागलपुर-बांका सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक दोनों जिला में 11 नई शाखा खोलेगा। को-ऑपरेटिव बैंक समिति ने इसका फैसला लेकर इसे विभाग को भेज दिया है। बैंक की नई शाखा किराए के मकान में चलेगा। दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि बैंक की समिति ने इस संबंध में प्रस्ताव लेकर विभाग को भेज दिया है। बांका जिला में छह तथा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 01:16 AM (IST)
        

कृष्ण का हुआ जन्म

जागरण टीम, बांका : जिले में बुधवार को जन्माष्टमी का त्योहार धूम-धाम से मनाया गया। मान्यता के अनुसार देर रात्रि भगवान कृष्ण का जन्म हुआ। महिलाओं ने उपवास कर पूजा-अर्चना की। पर्व को लेकर सभी ठाकुरबाड़ी को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। विजयनगर स्थित महादेव स्थान के समीप महिलाओं ने श्रीकृष्ण की प्रतिमा रखकर पूजा अर्चना की। मौके पर काफी भीड़ लगी रही। वहीं महिलाओं ने भजन व कीर्तन भी किया। संसू, पंजवारा के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Aug 2013 01:15 AM (IST)
        

जीआरपी पर फायरिंग करने वाला ट्रेन लुटेरा धराया

कार्यालय प्रतिनिधि, बांका : एक सप्ताह पूर्व भागलपुर-बांका रेल पथ के मुड़हरा हाल्ट पर जीआरपी के साथ मुठभेड़ के बाद फरार ट्रेन लुटेरों के सरगना को अमरपुर पुलिस ने बुधवार को धर दबोचा। गिरफ्तार सरगना मु. शाहीन बाराहाट थाना क्षेत्र के खड़िहारा गांव का रहने वाला है। पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा भी बरामद किया है। मो. शाहीन व उसके साथी पूर्व में घटी ट्रेन लूट की घटनाओं समेत गत वर्ष खड़िहारा गांव में दो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Aug 2013 11:37 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें