« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

मैजिक की टक्कर में आधा दर्जन यात्री जख्मी

निप्र, बेलहर (बांका) : सुल्तानंगज-देवघर मुख्य मार्ग के बेलहर बस्ती के समीप मैजिक वाहन में टक्कर होने से बाबाधाम जा रहे आधा दर्जन यात्री जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार सुल्तानगंज से आ रही मैजिक विपरीत दिशा से आ रही टाटा मैजिक से टकरा गई। दुर्घटना में यात्री बाल-बाल बच गए। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है। बाद में कांवरिया यात्री के अनुरोध पर एक वाहन को छोड़ दिया। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 11:31 PM (IST)
        

खपड़ा में नवविवाहिता से फिर मारपीट

संसू,शंभूगंज,बांका : थाना क्षेत्र के खपड़ा गांव में शुक्रवार को प्रेम विवाह के सुलझाए गए मामले पर फिर विवाद गहरा गया है। लड़की के साथ उसके ससुर और जेठ ने मारपीट की है, जिसमें वह जख्मी हो गई है। उसके शरीर पर कई जगह मारपीट के जख्म का निशान है। इस पर लड़की अपने पति व मायके के लोगों के साथ थाना पहुंच कर इस मामले की शिकायत पुलिस से की है। जिसमें लड़की ने अपने ससुर प्रदीप साह, जेठ बबलू साह, जेठानी ममता देवी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 11:31 PM (IST)
        

लोजपा की बैठक 18 को

जाप्र,बांका : जिला लोजपा कार्यकर्ताओं की बैठक 18 नवंबर को आयोजित होगी। मौके पर पटना में आयोजित पार्टी स्थापना दिवस में बांका के कार्यकर्ताओं की भागीदारी पर विचार-विमर्श किया जाएगा। जिला प्रवक्ता विपिन सिंह ने बताया कि बैठक मं सभी पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com परऔर पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 11:31 PM (IST)
        

बेलोरो दुर्घटनाग्रस्त, छह जख्मी

निज प्रतिनिधि,चादन,बाका : बच्चे का मुंडन कराने देवघर जा रहे एक बेलोरो मुख्य सड़क के बेहगा पुल के पास पलट जाने से आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। जख्मी में एक की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार कटिहार जिले के सागरथ पंचायत निवासी अमरनाथ सिन्हा परिवार के साथ बाबाधाम जा रहे थे। इसी दौरान वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से गाड़ी पर सवार अमरनाथ सिन्हा गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जबकि अन्य जख्मी महिलाओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 11:29 PM (IST)
        

भाजपा नेता 25 से करेंगे आमरण-अनशन

निप्र, अमरपुर (बांका) : महौता गांव में मुख्यमंत्री सड़क योजना से हो रहे निर्माण कार्य को लेकर भाजपा अंत्योदय प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मृत्युंजय शर्मा 25 नवंबर से प्रखंड मुख्यालय में आमरण-अनशन करेंगे। उन्होंने इसकी सूचना गृह सचिव सहित जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को पत्र प्रेषित कर दी है। श्री शर्मा ने बताया कि महौता गांव में नवाजगढ़ पोखर से रब्बानी टोला महौता तक सड़क निर्माण किया जा रहा है। इस सड़क का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 11:29 PM (IST)
        

एएसवी को मिला प्रशिक्षण

निप्र, बाराहाट,बांका : शनिवार को बाराहाट, बौंसी एवं धोरैया प्रखंड के एएसभी को प्रखंड सभागार में प्रशिक्षक सह सहायक जिला सांख्यिकी पदाधिकारी मु.अद शरीफ ने दिया। उन्होंने एएसवी को धान कटनी हेतु प्लाट का चयन के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। बीएओ शिव कुमार सिंह ने कहा कि कृषि बिहार राज्य की अर्थव्यवस्था का मूल आधार है। अधिकतर आबादी प्रत्यक्ष व प्ररोक्ष रूप से कृषि पर आश्रित है। कृषि रोड मैप के अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 11:29 PM (IST)
        

आरक्षण काउंटर का निरीक्षण

निप्र, बौंसी, बांका : मंदारहिल रेलवे स्टेशन पर आरक्षण के तत्काल बुकिंग काउंटर का अधिकारियों ने शनिवार को छापामारी की। छापामारी में कमर्शियल रेलवे इंस्पेक्टर आरसी यादव एवं आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर बी हलधर थे। निरीक्षण के दौरान लाइन में लगे कुछ दलाल काउंटर छोड़ कर भाग खड़े हुए। इस दौरान दो लोगों को हिरासत में ले कर पूछताछ किया गया। बाद में दोनों को छोड़ दिया गया। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व ला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 11:29 PM (IST)
        

वैज्ञानिक तरीके से करें खेती, होगा अधिक मुनाफा

निप्र, रजौन (बांका) : कृषि प्रौद्योगिकी आत्मा के तत्वावधान में शनिवार को कृषि भवन रजौन में प्रखंड स्तरीय रबी कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ प्रमुख सुमन पासवान ने किया। मौके पर परियोजना निदेशक अरविंद कुमार झा, कृषि वैज्ञानिक डॉ. रघुवर साहु, कृषि परामर्शी प्रशिक्षक अश्रि्वनी कुमार श्रीवास्तव ने किसानों को जीरो टिलेज से गेंहू की खेती, संकर मक्का के साथ मटर की खेती, मसूर की खेती, आल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 11:29 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर डीएम से मिलेंगे शिक्षक

निप्र,कटोरिया, बाका : बिहार पंचायत, नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक इन्टर स्तरीय उच्च विद्यालय परिसर कटोरिया में प्रखंड अध्यक्ष सर्वजीत कुमार की अध्यक्षता हुई। बैठक में जिला सम्मेलन को सफल बनाने हेतु आवश्यक रणनीति तय की गई। वहीं वेतन विसंगति को दूर करने पर चर्चा की गई। पंचायत नियोजन इकाई द्वारा अबतक दक्षता परीक्षा नहीं लिये जाने, पारा शिक्षकों के मानदेय वृद्धि की राशि भुगतान नहीं हो पाने आदि पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 11:29 PM (IST)
        

प्रेम विवाह कर आये दंपती से घर में मारपीट

संसू, शंभूगंज,बांका : थाना क्षेत्र के खपड़ा गांव में प्रेम विवाह कर घर लौए नव दंपती को परिजनों का विरोध झेलना पड़ा। नव दंपती के साथ मारपीट भी की गई। हार कर नव वर-वधु को थाना की शरण लेनी पड़ी। वहां पुलिस इंस्पेक्टर अनिल नाथ चोपड़ा और थानाध्यक्ष वकील मांझी के हस्तक्षेप के बाद विवाद सुलझा लिया गया। जानकारी के अनुसार गांव के प्रदीप साह का 19 वर्षीय पुत्र सूरज साह को अपने भाई की साली मुंगेर निवासी से मोहब्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 05:26 AM (IST)
        

सिलिंग फेन से झूल महिला ने की आत्महत्या

निप्र, अमरपुर : थाना क्षेत्र के पवईडीह गांव में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार विमल मंडल की 27 वर्षीय पत्‍‌नी नीलू देवी अपने दो छोटे-छोटे बच्चों के साथ गांव में पिछले पांच-छह माह से घर में ही रह रही थी। जबकि विमल मंडल दिल्ली के निजी अस्पताल में एम्बुलेंस चालक का काम करता है। गांव में मृतका नीलू देवी अपने तीन वर्षीय पुत्र व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 05:26 AM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए बिरसा भगवान

संवाद सहयोगी, बांका: स्वतंत्रता वीर भगवान बिरसा मुंडा की 138वीं जयंती तिलकामांझी फाउण्डेशन कार्यालय में शुक्रवार को मनाया गया। फाउण्डेशन के सदस्यों ने भगवान बिरसा के तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। फाउण्डेशन के सचिव सुधीर मुंडू ने कहा कि बिरसा मुंडा का जन्म 1875 ई. में हुआ था। उनमें बचपन से ही देश भक्ति कूट-कूट कर भरी थी। वे लगातार अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ आवाज उठाते रहे। फिरंगियों ने अं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 05:26 AM (IST)
        

मुहर्रम अखाड़ा का पहलाम, दिन भर बजता रहा तासा

संवाद सहयोगी, बांका :कुर्बानी का त्योहार मुहर्रम की दसवीं पर मुस्लिम भाइयों ने अखाड़ा जुलूस निकाल कर इसका करबला पर पहलाम किया। इसके लिए सभी पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किया गया था। जुलूस अल सुबह से निकलना शुरू हो गया था। कई गांवों के युवा लाठी व तलवार की कलाबाजी दिखाते हुए दिन भर शहर की सड़कों से गुजरते रहे। जुलूस ने पूरे शहर का भ्रमण किया। इस मौके पर मुहम्मद साहब के शहादत को याद किया गया। विजय नगर के नौज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 05:25 AM (IST)
        

अज्ञात महिला का शव बरामद

निप्र,कटोरिया बाका : कटोरिया थाना क्षेत्र के दमोदरा पंचायत अन्तर्गत मोड़ के निकट ढोहिया जंगल में 40 वर्षीय अज्ञात महिला की शव पुलिस ने बरामद की है। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राजेश मंडल, अनि ज्योतिष कुमार एवं केडी पासवान दलबल के साथ घटलास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बाका भेज दिया गया है। पुलिस ने अज्ञात अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 05:24 AM (IST)
        

बांका में मुहर्रम जुलूस में मारपीट व पथराव, 15 जख्मी

जाटी, बांका : जिले के धोरैया व अमरपुर प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार को मुहर्रम जुलूस के दौरान हिंसक झड़प में 15 लोग जख्मी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी जख्मी को अस्पताल पहुंचाया। इनमें से दो की हालत नाजुक बनी है। स्थिति को काबू में करने के लिए गांवों में बड़ी संख्या में दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बलों को तैनात किया गया है। शांति समिति की बैठक आयोजित कर विवाद सुलझा लिया गया। इसके बाद ताजिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Nov 2013 05:23 AM (IST)
        

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की कहानी, सिमरा की जुबानी

हमारे प्रतिनिधि, बांका : बौंसी डेम रोड में आगे कुछ किलो मीटर चलने पर एक विद्यालय हैं सिमरा। पिछले साल से यह विद्यालय सुर्खियों में है। आठवीं तक की पढ़ाई वाले इस विद्यालय ने सचमुच सरकारी विद्यालय होने का भ्रम तोड़ दिया है। खास कर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अभियान प्रभावी होने के बाद इसके खास मायने हैं। वर्तमान समय में जब अधिकांश विद्यालय 50 फीसद बच्चों की उपस्थिति को तरस रहा है। वहीं सिमरा के बच्चे शत प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Nov 2013 09:38 PM (IST)
        

प्रेस दिवस पर कार्यक्रम आज, डीएम करेंगे शुभारंभ

जागरण प्रतिनिधि, बांका : राष्ट्रीय प्रेस दिवस को लेकर शनिवार को सूचना भवन परिसर में समारोह का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी बी कार्तिकेय करेंगे। कार्यक्रम में जिला परिषद अध्यक्ष श्वेता कुमारी मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगी। अपर जिला जन संपर्क पदाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Nov 2013 09:25 PM (IST)
        

कांग्रेस की बैठक 18 को

निप्र, अमरपुर (बांका) : कांग्रेस के युवा विधानसभा अध्यक्ष बलराम यादव ने क्षेत्र के तारडीह, लक्ष्मीपुर, डुमरामा, बाजा, सलेमपुर, पवई आदि गांव का दौरा कर 18 नवंबर को प्रखंड कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक की में भाग लेने का अपील किय। उन्होंने बताया कि इस बैठक में युवा प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष, प्रदेश प्रभारी वीर देवेन्द्र सिंह सिंधु अन्य वरीय पार्टी पदाधिकारी भाग लेंगे। बैठक में संगठन, बूथ कमेटी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Nov 2013 09:23 PM (IST)
        

विद्यालय की जमीन को जल्द करें अतिक्रमण मुक्त

निप्र, बेलहर (बांका) : क्षेत्र के प्रोन्नत मध्य विद्यालय श्रीनगर की जमीन अतिक्रमणकारियों की भेंट चढ़ गई है। मामले की जानकारी मिलने के बाद इसकी जांच सीओ अमलेन्दु कुमार शर्मा ने किया। उन्होंने अतिक्रमणकारियों को विद्यालय परिसर के जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस जमीन को अतिक्रमण मुक्त नहीं किया गया तो अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मोबाइल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Nov 2013 09:21 PM (IST)
        

आधुनिक शिक्षा के नाम पर भटक रही युवा पीढ़ी : सांसद

जाटी, धोरैया/पंजवारा (बांका) : त्रिभुवन एकेडमी उच्च विद्यालय लहोरिया पैर संस्थापक माधुरी सिंह के नाम से माधुरी स्मारिका के दो दिवसीय विमोचन समारोह का शुभारंभ शुक्रवार को शुरू हुआ। पत्रिका का संकलन विद्यालय के पूर्व प्राचार्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने किया है। समारोह का शुभारंभ राष्ट्रगान और अतिथियों के स्वागत गान से हुआ। मौके पर मुख्य अतिथि सांसद पुतुल कुमारी ने कहा कि विद्यालय परिवार का प्रयास सरा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 Nov 2013 09:19 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें