« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

बंदरचुहा में शिविर, बंटा ऋण

संसू, पंजवारा (बांका) : बिहार ग्रामीण बैंक पंजवारा शाखा द्वारा शनिवार को केसीसी ऋण वितरण महा अभियान की कड़ी में बैंक के पोषक क्षेत्र धोरैया प्रखंड के अहिरो पंचायत अंतर्गत बंदरचुहा कुशमाहा गांव में शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 44 किसानों के बीच 24 लाख रूपया की केसीसी ऋण वितरण किया गया। मौके पर 25 अन्य किसानों का केसीसी ऋण हेतु आवेदन स्वीकृत भी किया गया। वहीं 20 नया बचत खाता भी खोला गया। शाखा प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Dec 2013 11:24 AM (IST)
        

डीएलएड के शिक्षकों का कार्यशाला संपन्न

संवाद सहयोगी, बांका: प्राथमिक शिक्षा में डिप्लोमा कोर्स का पांच दिवसीय कार्यशाला डायट में शनिवार को संपन्न हुआ। इसमें डीएलएड की विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। अप्रशिक्षित शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की विशेष तकनीक की जानकारी दी गई। डायट प्राचार्य जयकांत पासवान ने कहा कि शिक्षक का स्थान विश्व में प्रथम है। शिक्षकों का दायित्व है कि बच्चों को सही रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करें। साधन सेव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Dec 2013 11:24 AM (IST)
        

सरकार के फैसले से न्याय मित्रों में आई नई ताजगी

हप्र,बांका : न्याय मित्र संघ की बैठक शनिवार को जिला विधिज्ञ संघ कार्यालय परिसर में अभय पंजियारा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें न्याय मित्रों ने नीतीश सरकार के ताजा फैसले पर खुशी जतायी गयी। मगर लगातार दो वर्षो का वेतन भुगतान नहीं किये जाने पर गहरी चिंता भी जताई। न्याय मित्रों ने कहा कि न्याय मित्रों के प्रयास से गांव में न्याय मिलने की संभावनाओं को बल मिला था। कई ऐतिहासिक काम भी ग्राम कचहरी ने किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Dec 2013 11:24 AM (IST)
        

बायोमेट्री जनगणना अगले सप्ताह, अधिकारियों की कार्यशाला पूरी

हमारे प्रतिनिधि, बांका : सामान्य, आर्थिक व जाति जनगणना के बाद अब बायोमेट्री जनगणना की प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। अगले सप्ताह से इसके कर्मी गांव में कैंप कर लोगों का बायोमेट्री तरीके से जनगणना पूरी करेंगे। इस दौरान हर व्यक्ति का सभी दस अंगूठे का निशान, उसके आंखों की तस्वीर और फोटो संग्रह किया जाएगा। इसके लिए संबंधित अधिकारियों की कार्यशाला शनिवार को समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी सह जिला निबंधक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Dec 2013 11:24 AM (IST)
        

युवक-युवतियों ने सीखा दुश्मनों से लोहा लेने का तरकीब

संवाद सहयोगी, बांका: जिला कराटे संघ के तत्वावधान में दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन शनिवार को इंडोर स्टेडियम में हुआ। इसका शुभारंभ खेल अधीक्षक ललित कुमार सिंह ने किया। मौके पर उन्होंने कहा कि खुद को मजबूत बनाना बहुत जरूरी है। जिंदगी जीने के दौरान कई ऐसे मोड़ आते हैं जहां, आत्म बल ही सहायता करता है। ऐसे हालात में डट कर सामना करने वालों की जीत सुनिश्चित रहती है। उन्होंने कराटे की नई तकनीक सीख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 15 Dec 2013 11:24 AM (IST)
        

मायके जाने से रोका तो ट्रेन से कट कर दी जान

निज प्रतिनिधि, बाराहाट, बांका : मायके नहीं ले जाने पर शुक्रवार को थाना क्षेत्र के डफरपुर गांव की एक महिला मंदारहिल ट्रेन से कट कर जान दे दी। यह घटना मंदारहिल रेल खंड पर रतनपुर गांव के समीप घटी। इस घटना से गांव के लोग हतप्रभ हो गए। जानकारी के अनुसार डफरपुर गांव के विजय चौधरी की शादी 15 साल पूर्व गोड्डा जिला के शिवपुर की सुनीता से हुई थी। तब से दोनों का परिवार सुखी पूर्वक चल रहा था। दोनों को दुर्गेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Dec 2013 04:16 AM (IST)
        

अधिकारियों ने की भू-विवाद की जांच

निज प्रतिनिधि, अमरपुर : नगर पंचायत क्षेत्र के हटिया स्थित भूमि विवाद मामले की जांच शुक्रवार को जिला के वरीय पदाधिकारियों की गठित टीम ने की। जांच टीम में अपर समाहर्ता शैलेन्द्र त्रिपाठी, अनुमंडल पदाधिकारी शिव कुमार पंडित एवं डीसीएलआर ब्रजेश कुमार शामिल थे। अधिकारियों ने विवादित स्थल पर पहुंचकर इसकी जानकारी ली। बता दें कि चंदन भगत एवं नंद किशोर भगत के बीच लंबे समय से भूमि विवाद चल रहा है। इसमें मई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Dec 2013 04:16 AM (IST)
        

पार्टी को भुगतना होगा खामियाजा : वेदानंद

हमारे प्रतिनिधि, बांका : जिला बीस सूत्री समिति के पूर्व उपाध्यक्ष सह सांसद प्रतिनिधि वेदानंद सिंह ने सरकारी स्तर से घोषित जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के नामित सदस्यों पर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि समिति में जदयू के समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ताओं को ठेस पहुंची है। स्थापना काल से ही पार्टी के लिए काम करने वालों को दरकिनार कर दिया गया है। जबकि, अभी-अभी स्वार्थवश जुड़े लोगों को समिति क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Dec 2013 04:14 AM (IST)
        

आपदा में धैर्य सबसे बड़ा सहारा

संवाद सहयोगी, बांका: आपदा से बचाव पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ समाहरणालय सभागार में शनिवार को हुआ। इसमें एनडीआरएफ विहटा, पटना के प्रशिक्षकों द्वारा तीस लोगों को आपदा की स्थिति से निपटने की जानकारी दी गई। ये सभी मास्टर ट्रेनर होंगे जो बाद में प्रखंड व पंचायतों में जाकर लोगों को आपदा से निपटने की तरकीब बतायेंगे। इसमें आज जन सहित अंचल, प्रखंड व पुलिस कर्मी शामिल थे। अवर निरीक्षक प्रेम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Dec 2013 04:14 AM (IST)
        

लालू को जमानत मिलने पर जश्न में डूबा राजद

जागरण टीम, बांका: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से जमानत मिलने से पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का नया संचार हो गया है। यह उत्साह पूरे जिले में दिखा। कार्यकर्ताओं ने इस खुशी का इजहार जहां आपस में मिठाइयां बांट कर की, वहीं रंग-गुलाल भी खूब उड़े। बांका में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। इधर राजद के विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बिमल राय ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Dec 2013 04:14 AM (IST)
        

अब बीडीओ से स्पीड पोस्ट से मांगी 10 लाख रंगदारी

हमारे प्रतिनिधि, बांका : फुल्लीडुमर बीडीओ केदारनाथ प्रसाद से अब पत्र लिख कर अपराधियों ने रंगदारी और जान मारने की धमकी दी है। इस आशय का स्पीड पोस्ट शुक्रवार को ही बीडीओ के शहर स्थित बाबूटोला आवास पर आया है। बांका डाकघर के डाकिया ने यह पत्र उन्हें थमाया है। शुक्रवार शाम को यह डाक उन्हें मिला है। मालूम हो कि, पिछले महीने ही बीडीओ का इसी आवास से अपहरण का प्रयास हुआ था। इस दौरान गोलीबारी भी हुई थी। बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Dec 2013 04:14 AM (IST)
        

चुनावी मुहिम में जुटी पुलिस, आईजी ने की समीक्षा

हमारे प्रतिनिधि, बांका : क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक जितेंद्र कुमार ने शुक्रवार को बांका पहुंच कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने समाहरणालय स्थित सूचना केंद्र में एसपी पुष्कर आनंद सहित कई पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में डीजीपी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की। इसका मुख्य मुद्दा चुनाव पूर्व मतदान केंद्रों की सुरक्षा का जायजा लेना था। वरीय अधिकारियों ने साफ निर्देश दिया गया कि, पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 14 Dec 2013 04:14 AM (IST)
        

नव नियोजित शिक्षकों का भराएगा डाटा फार्म

हमारे प्रतिनिधि, बांका : दक्षता परीक्षा पास कर गुरुजी बने नव नियोजित प्रारंभिक शिक्षकों को जल्द ही पहले वेतन का लाभ मिल सकता है। इस संबंध में स्थापना शाखा से उनका बैंक एकाउंट खुलवाने तथा डाटा फार्म जमा कराने का आदेश जारी कर दिया गया है। नियोजित शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार व महासचिव हीरालाल प्रकाश यादव ने बताया कि इस संबंध में उनलोगों ने शिक्षा अधिकारियों से बात की थी। जिस आलोक में सभी शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Dec 2013 10:35 PM (IST)
        

नियोजित शिक्षकों की बैठक आज

हप्र,बांका : बिहार पंचायत प्रखंड नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ बांका प्रखंड इकाई की बैठक शनिवार को शहर के बांका गेस्ट हाउस में होगी। संघ की मीडिया प्रभारी प्रमोद कुमार ने कहा कि इस परिसर में संघ के स्थानीय कार्यालय का शुभारंभ भी शनिवार को होगा। बैठक में अप्रेल माह का कई प्रखंड में शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने पर व्यापक चर्चा होगी। ऐसे शिक्षकों की सूची तैयार कर डीपीओ स्थापना के माध्यम से इसके अविलंब भुगत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Dec 2013 10:34 PM (IST)
        

एकता मार्च पर दौड़ेगा बांका : रामनारायण

जागरण प्रतिनिधि, बांका : भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक शुक्रवार को पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल के आवास पर हुई। मौके पर स्टैच्यू ऑफ युनिटी के लिए लौह संग्रह पर चर्चा की गई। साथ ही सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर 15 दिसबंर को एकता मार्च आयोजन करने पर भी विचार किया गया। मौके पर निर्णय लिया गया कि बीर कुंवर सिंह मैदान से मार्च निकाला जाएगा। मौके पर पूर्व मंत्री श्री मंडल ने कहा कि सरदार पटेल ने द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Dec 2013 10:25 PM (IST)
        

ईमानदारी से ड्यूटी निभाएं टोला सेवक

निज प्रतिनिधि, रजौन (बांका) : प्रखंड सभागार में टोला सेवक, प्रेरक व वरीय प्रेरकों की बैठक प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक अजय कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें एसआरजी यास्मीन बानो, जिला कार्यक्रम समन्वयक प्रभाकर यादव ने भी शिरकत की। श्रीमति बानो ने महादलित, अल्पसंख्यक, अतिपिछड़ा अक्षर अंचल योजना की समीक्षा के दौरान टोला सेवकों को खास निर्देश दिया। उन्हें 25-25 विद्यालय के बच्चों को प्रात: सात से नौ बजे तक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Dec 2013 09:47 PM (IST)
        

वाहन के धक्के से छात्रा गंभीर

निप्र.बेलहर,बांका : बेलहर बीआरसी समीप अवस्थित गोरगामा मध्य विद्यालय की एक बच्ची वाहन दुर्घटना में शुक्रवार को गंभीर रूप से जख्मी हो गई है। संग्रामपुर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार संग्रामपुर निवासी अशोक यादव की पांच वर्षीय पुत्री विद्यालय पढ़ने आई थी। वह पहली कक्षा में नामांकित है। विद्यालय से निकलने पर वह दोपहर के वक्त तवेरा वाहन की चपेट में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Dec 2013 09:39 PM (IST)
        

स्वास्थ्य बीमा योजना से अवगत हुए पंचायत प्रतिनिधि

संवाद सहयोगी, बांका: पूअरेस्ट एरिया सिविल सोसाइटी, दलित समाज सेवा केंद्र व प्रगति ग्रामीण विकास के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन होटल कृष्णा इंटरनेशनल में हुआ। कार्यशाला का शुभारंभ अपर समाहर्ता शैलेंद्र त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर श्रम अधीक्षक जावेद रहमत, आरएसबीवाई के प्रदेश समन्वयक अरमान हुसैन भी उपस्थित थे। इसमें आरएसबीवाई के बेहतर कार्यान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Dec 2013 09:38 PM (IST)
        

किशोरियों को करें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक

संवाद सहयोगी, बांका: राजीव गांधी किशोरी सशक्तिकरण (सबला) कार्यक्रम को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ डीपीओ बाल विकास, डीपी साही ने किया। उन्होंने कहा कि एक से 18 वर्ष उम्र की बच्चियों को मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ रखना हमारी पहली प्राथमिकता है। बच्चियों को अपने हित के प्रति सोचने के लिए प्रेरित किया जाना जरूरी है। कार्यशाला में सभी महिला पर्यवेक्षिका, कंप्यू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Dec 2013 09:31 PM (IST)
        

राशि वितरण को लेकर सीआरसीसी को मिला टास्क

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : बीआरसी में शुक्रवार को सभी सीआरसीसी की बैठक बीइओ अस्फाक आलम की अध्यक्षता में हुई। इसमें पोशाक एवं छात्रवृत्ति वितरण को लेकर तिथि निर्धारित करते हुए उसी तिथि को बच्चों के बीच राशि वितरण का निर्देश दिया गया। राशि वितरण के पूर्व इसकी जानकारी पंचायत प्रतिनिधियों को दिया जाना अनिवार्य है। बैठक में छात्र-छात्राओं के 75 फीसद उपस्थिति सूची 14 दिसंबर तक विद्यालय के सूचना पट पर ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Dec 2013 09:25 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें