Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

सरपंच के साथ मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : धसिया पंचायत के सरपंच रूकसाना खातून ने गांव के ही एक महिला सहित तीन लोगों पर गाली गलौज एवं मारपीट की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में सरपंच ने कहा कि मु. शमशूल एवं मु. आजाद, बीबी अफसान घर में आकर गाली गलौज व मारपीट करने लगा। थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.ja... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jul 2013 09:40 PM (IST)
        

महेश्वर बने उपसरपंच

निप्र, अमरपुर (बांका) : बल्लीकित्ता पंचायत के उप सरपंच पद के लिए हुए चुनाव में महेश्वर शर्मा निर्विरोध चुने गए। जीपीएस हेमंत कुमार सिंह ने बताया कि पंच द्वारा एक सप्ताह पूर्व अपदस्थ उप सरपंच बुद्धिनाथ मंडल पर अविश्वास प्रस्ताव लाया था। इसपर प्रखंड सभागार में उप सरपंच का चयन किया गया। इस मौके पर सरपंच प्रमिला देवी, दिनेश यादव, लखन यादव, चमेली देवी, किरण देवी, सीताराम दास, मीरा देवी, अगन देवी, कौशल्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jul 2013 09:39 PM (IST)
        

सेवा शिविरों में कांवरियों की खिदमत

निप्र, बौंसी (बांका) : बासुकीनाथ कांवरिया पथ में बौंसी हंसडीहा रोड में कई जगह लगे सेवा शिविरों में कांवरियों की खिदमत की जा रही है। इन शिविरों में कांवरियों का ठहराव शुरु हो गया है। बाजार स्थित बासुकीनाथ कांवरिया सेवा मंडल मारवाड़ी युवा मंच, श्याम बाजार समीप श्रीमानव सेवा संघ तथा कुड़रो मोड़ कांवरिया शिविर के साथ राजापोखर में शिव पार्वती धाम कांवरिया धर्मशाला में कांवरियों के ठहरने का उत्तम प्रबंध कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jul 2013 09:28 PM (IST)
        

भू-विवाद में मारपीट, तीन जख्मी

निप्र, बाराहाट (बांका) : थाना क्षेत्र के गौरीपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में तीन व्यक्ति जख्मी हो गए। एक पक्ष के जख्मी चंदन चौहान एवं वीरेन्द्र चौहान एवं द्वितीय पक्ष के जख्मी अजय चौहान का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया। दोनों पक्षों की ओर से थाना में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चंदन चौहान, वीरेन्द्र चौहान, नंदलाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jul 2013 09:21 PM (IST)
        

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बढ़ी सियासी सरगर्मी

निज प्रतिनिधि, अमरपुर (बांका) : प्रमुख मनोहर पंडित पर लगाये गये अविश्वास प्रस्ताव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। दोनों पक्ष संख्या बल जुटाने की कोशिश में जुट गए हैं। एक ओर जहां प्रमुख अपने आवास पवई गांव में पंसस के साथ मंत्रणा कर रहे थे। तो दूसरी ओर पंसस ज्ञानदेव विंद व ई. नीरज कुमार आधा दर्जन पंसस के साथ फतेहपुर काली स्थान में संख्या बल जुटाने की मशक्कत कर रहे हैं। अविश्वास प्रस्ताव से ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jul 2013 09:16 PM (IST)
        

वन के बिना मानव जीवन की परिकल्पना असंभव : डीएफओ

हमारे प्रतिनिधि, बांका : वन विभाग के तत्वावधान में शुक्रवार को सार्वजनिक महाविद्यालय समुखिया मोड़ में वन महोत्सव का आयोजन किया गया है। वन प्रमंडल पदाधिकारी डॉ. एस कुमारसामी इसमें प्रमुख रूप से उपस्थित हुए। इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वनों की महत्ता प्राचीन काल से समझी गई है। खास कर भारतीय संस्कृति ने इसे पूजनीय बनाया। मानव जीवन पर्यत इससे जुड़ा हुआ है। इसके बिना मानव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:17 PM (IST)
        

प्रमुख की कुर्सी पर राजनीतिक सरगर्मी तेज

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : प्रमुख नीतू सिंह के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव प्रस्ताव पारित होने के साथ ही नए प्रमुख की कुर्सी हथियाने को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। अभी उपप्रमुख अलिया बेगम प्रमुख का काम देख रही हैं। वर्तमान में प्रमुख पद के लिए दो दावेदार सामने हैं। पंसस नेहा रंजन प्रमुख पद की दावेदारी के साथ 13 पंसस का समर्थन बता रही है, तो दूसरी ओर चंदा देवी भी निवर्तमान प्रमुख के समर्थन के साथ अध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

पहले बीज ने दी दगा, अब बेइमान हुआ मौसम

संवाद सूत्र, जयपुर (बांका): मक्का किसानों को इस बार दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। पहले तो सरकारी अनुदान पर मिले नकली बीज के कारण सैकड़ों एकड़ में लगी मक्का के पौधे ही नहीं निकले। इस स्थिति के बाद जब किसानों ने देसी सहित अन्य बीज से फसल लगाया तो अब मौसम की बेरुखी से फसल जल रहे हैं। खेतों में लगे धान का बिचड़ा भी पीला पड़ने लगे है। खेतों में दरारें पड़ चुकी है। तीन साल से लगातार वर्षा के अभाव में धान व मक्क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

शिवभक्तों की हो रही सेवा

निप्र, अमरपुर (बांका) : जय महाकाल सेवा समिति द्वारा कांवरियों की सेवा जारी है। निश्शुल्क चाय, शरबत, गर्म पानी, नींबू पानी के साथ कांवरिया की खिदमत हो रही है। कांवरिया हेतु महिला पुरुष के लिए अलग अलग स्नानागार, शौचालय एवं विश्राम करने के लिए भी समुचित व्यवस्था की गई है। कोलकाता के सिरसा बोलबम मंडली के ललित पटौदिया, दिलीप पटौदिया आदि मंडली के सदस्यों ने कहा कि अमरपुर व्यवसायिक संघ की ओर से शिविर लगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

किसानों को नहीं मिल रहा भूजल सिंचाई योजना का लाभ

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : सरकार द्वारा चलाई जा रही भू सिंचाई योजना का लाभ बैंकों की उदासीनता के कारण किसानों को नहीं मिल पा रहा है। प्रखंड कार्यालय में कृषि विभाग द्वारा आयोजित किसान गोष्ठी में उपस्थित किसानों ने भी इस समस्या को उठाया। साथ ही प्रखंड कृषि पदाधिकारी से बैंक प्रबंधकों की शिकायत भी की। मकैता बबूरा पंचायत के किसान मु. जब्बार, मु. रियाज, दामोदर यादव, गोपाल यादव आदि ने बीएओ को बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

झारखंड सीमा में प्रवेश कर गया आतंकी हाथी

निप्र, बौंसी (बांका) : लक्ष्मीपुर डैम वन क्षेत्र में पिछले चार दिनों से एक जंगली हाथी ने तांडव मचा रखा था। गुरुवार की रात्रि ग्रामीणों के सहयोग से वनकर्मियों ने रंगसार पहाड़ी राजदह से हाथी को खदेड़कर झारखंड सीमा में प्रवेश करा दिया। बता दें कि एक जंगली हाथी अपने झुंड से अलग होकर बसलेटा, हरदियाकुराबा आदि गांव पहुंचकर घर ध्वस्त करने के साथ किसानों का अनाज भी बर्बाद कर रहा था। इससे ग्रामीण काफी भयभीत थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

वाहन के धक्के से कांवरिया जख्मी

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : शंभूगंज मोड़ स्थित केएम कॉलेज बेलारी के समीप शुक्रवार की सुबह मोटर साइकिल के धक्के से पश्चिम चंपारण हरिनगर के कांवरिया सागर यादव जख्मी हो गए। जख्मी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लखनपुर में भर्ती कराया गया है।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com परऔर पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

प्रखंड स्तर पर कांग्रेस करेगा बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन

हमारे प्रतिनिधि, बांका : नव गठित जिला कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक शुक्रवार को स्थानीय कार्यालय में जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी से मिले निर्देश के आलोक में 14 अगस्त तक सभी प्रखंड में बूथ कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। जिसके माध्यम से संगठन को हर बूथ तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए इसी सप्ताह प्रखंड वार सम्मेलन की तिथि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

मारपीट व छिनतई की प्राथमिकी दर्ज

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : थाना क्षेत्र के लहोरिया गांव के पास एक युवक के साथ मारपीट कर दस हजार रुपये छीन लेने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पैर पंचायत के तेतरिया टोला निवासी ब्रह्मादेव पूर्वे के पुत्र रामचंद्र पूर्वे ने लहोरिया गांव के पांचू यादव पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के अनुसार सूचक गुरुवार की संध्या पैर गांव जा रहा था। इसी दौरान पंडित टोला लहोरिया के पास टै्रक्टर लगाकर खड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

हल्की बारिश से ही नाली बन जाती है सड़क

निप्र, बौंसी (बांका) : बौंसी डेम रोड बाजार मार्ग हल्की बारिश में ही नाली का रूप अख्तियार कर लेती है। नाला का पानी सड़क पर बहने लगता है। सड़क पर मौजूद गड्ढे में पानी जम जाने से स्थिति और विकट हो जाती है। इससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी होती है। इस मार्ग से सुल्तानगंज से अमरपुर बांका होते हुए काफी संख्या में बासुकीनाथ जाने वाले कांवरिया भी गुजरते हैं। भुरना बौंसी सड़क की हालत इससे भी खराब है। लक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

जांच में खुली अनियमितता की पोल, कार्रवाई की मांग

निप्र, बेलहर (बांका) : झिकुलिया एवं डुमरिया पंचायत अंतर्गत बेलहर सनदीपी पथ से गढ़ी तक प्रधानमंत्री सड़क योजना से बन रहे सड़क में अनियमितता पायी गई। विभागीय अभियंता की जांच में यह मामला उजागर हुआ है। दो दिन पूर्व कनीय अभियंता ने सड़क निर्माण कार्य पर असंतोष जाहिर किया था। जांच में जगह-जगह मेटल और बालू के ढेर को देख अभियंता ने इसे ढलाई के लायक नहीं बताया था। ग्रामीण शिवशंकर प्रसाद सिंह, रामदेव प्रसाद स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 11:11 PM (IST)
        

अभिजीत पावर प्लांट में मजदूरों का बवाल

निप्र, बौंसी : अभिजीत ग्रुप के सिरिया पावर प्लांट के कामगारों ने दो माह से वेतन नहीं मिलने पर गुरुवार को कर्मियों ने मुख्यगेट को जाम कर प्रदर्शन किया। कंपनी के कर्मचारियों सहित अधिकारी के वाहनों को रोक दिया। किसी को भी पावर प्लांट के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया। बता दें कि पावर प्लांट निर्माण में ली गयी जमीन के दाताओं को लैंड लूजर की हैसियत से अभिजीत ग्रुप में काम मिला था। पिछले दो माह से वेतन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 02:24 PM (IST)
        

शिवभक्तों की सुरक्षा में अबकी सोनिया के साथ लव भी

निज प्रतिनिधि, कटोरिया, बांका: कावंरिया पथ पर शिवभक्तों के सुरक्षा की कमान अश्वरोही दल ने भी संभाल लिया है। गुरुवार से हवलदार बिजय प्रसाद सिंह के नेतृत्व में अश्वारोही दल की गश्ती आरंभ हो गई है। अश्वरोही टीम में अबकी आधा दर्जन अश्वारोही शामिल हैं। इसमें अभिषेक नामक घोड़े की कमान विजय प्रसाद सिंह के पास है। जबकि विजय राम के पास स्टीफन, मन्नू राय के पास सोनिया, कामेश्वर सिंह के पास लव, रामायण सिंह क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 08:56 AM (IST)
        

जनता दरबार में 202 लोगों की फरियाद, 20 निष्पादित

जागरण प्रतिनिधि, बांका : जनता दरबार में गुरुवार को जिलाधिकारी दीपक आनंद ने 202 लोगों की फरियाद सुनी। मौके पर ही उन्होंने 20 मामलों का निष्पादन कर दिया। साथ ही कई मामलों पर जांच का निर्देश दिया। वहीं जनता दरबार में पहुंचे 17 विकलांगों को मौके पर ही ट्राईसाइकिल वितरण कर दिया गया। जनता दरबार में बौंसी प्रखंड अन्तर्गत असनाहा पंचायत के बलकुडीह गांव के कुसमी देवी ने गांव के मास्टर मराण्डी पर इंदिरा आवास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 02:20 AM (IST)
        

बीते हुए लम्हों की कसक साथ तो होगी..

जागरण प्रतिनिधि, बांका : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार का विदायी समारोह गुरूवार को थाना परिसर में हुआ। मौके पर पुलिस कप्तान पुष्कर आंनद, डीएफओ कुमार सामी, डीएसपी बीके दास, वरीय उपसमाहर्ता ज्ञानेंद्र कुमार, ललित कुमार सिंह, डीपी शाही ने उन्हें विदायी देते हुए कहा कि एसडीपीओ काफी मिलनसार स्वभाव के थे। उनकी कमी खलेगी। नौकरी में स्थानांतरण सबकी होती है। लेकिन विदायी की बेला काफी कष्टदायी होती है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Jul 2013 02:20 AM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें