Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

किसी दल से ही लड़ूंगी संसदीय चुनाव : पुतुल

हमारे प्रतिनिधि, बांका : सांसद पुतुल कुमारी ने कहा है कि आगामी संसदीय चुनाव वह किसी राजनीतिक दल से ही लड़ेगी। इस बार वह निर्दलीय संसदीय चुनाव के मैदान में नहीं आएगी। लेकिन, वह जदयू या भाजपा से चुनाव लड़ने की बात का सीधा जवाब देने से मुकर गई। सांसद सोमवार को परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि उन्हें जनता ने अभी निर्दलीय चुना है। अभी उन्हें विकास के लिए निर्दलीय ही रह कर काम करन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 10:25 PM (IST)
        

त्रासदी पर शोकसभा, भेजी गई 25 हजार सहायता

प्रतिनिधि, धोरैया, बांका : उत्तराखंड त्रासदी में श्रद्धालुओं की मौत पर सोमवार को गुरुद्वार विद्यालय में शोक सभा का आयोजन हुआ। जिसमें सांसद पुतुल कुमारी भी शामिल हुई। शोकसभा में मृतकों के आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। कार्यक्रम में सरकारी व निजी विद्यालय के बच्चे और नागरिक शामिल हुए। बाद में वहां पीड़ितों की सहायता के लिए स्थानीय लोगों ने 25 हजार धन संग्रह किया। जिसे राहत कोष के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 10:22 PM (IST)
        

एक लाभुक ने तीन बार लिया इंदिरा आवास

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : प्रखंड क्षेत्र में इंदिरा आवास योजना में लूट का खेल जारी है। कसबा पंचायत के चमेलीचक गांव के पकीजा देवी पति पैरु दास ने बिचौलिये की मिलीभगत से तीन बार इंदिरा आवास योजना का लाभ उठा लिया है। 2004 में अपने नाम से इंदिरा आवास योजना का लाभ लिया। 2005 में पकीजा देवी ने फिर आमसभा में पति पैरु दास का नाम पारित कराकर लिया। जब सरकार ने बीपीएल सूची में अंक के आधार पर इंदिरा आवास द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 10:08 PM (IST)
        

पूर्व मुखिया सहित तीन के खिलाफ प्राथमिकी का आदेश

हमारे प्रतिनिधि, बांका : इंदिरा आवास में लाभुकों से राशि लूट की अंतहीन दास्तान बांका में थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिलाधिकारी दीपक आनंद ने सोमवार को इस तरह का एक मामला पकड़े जाने पर पूर्व मुखिया और दो बिचौलिये के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश जारी किया है। जिलाधिकारी ने यह कार्रवाई वरीय अधिकारियों के जांच रिपोर्ट के आधार पर की है। जिसमें इंदिरा आवास लाभुक से घूस लिए जाने के मामला सामने आया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:57 PM (IST)
        

नुक्कड़ के माध्यम से गांवों में फैलेगी शिक्षा की जागरुकता

हमारे प्रतिनिधि, बांका : शिक्षा विभाग समाज में शिक्षा के प्रति जागरुकता को लेकर गांव-गांव में नुक्कड़ नाटक करेगी। इसका अभियान बुधवार से जिला के छह प्रखंडों में शुरू हो रहा है। कलाकारों की छह टोली हर प्रखंड में कम से कम तीन जगहों पर नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करेगी। बुधवार से यह अभियान जिला के चांदन, कटोरिया, अमरपुर, शंभूगंज, बेलहर व फुल्लीडुमर प्रखंड में शुरू हो रहा है। सांस्कृतिक जागरण के क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:54 PM (IST)
        

बोलेरो के धक्के से साइकिल सवार की मौत

निप्र.रजौन,बांका : भागलपुर-ढाकामोड़ मुख्य मार्ग पर टेकनी बस स्टेंड के समीप बोलेरो के धक्के से सोमवार शाम एक साइकिल सवार की मौत हो गई। साइकिल सवार की पहचान भाट कोरामा निवासी 45 वर्षीय अरविंद सिंह के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार वे शाम को वापस घर लौट रहे थे, इसी दौरान अज्ञात बोलेरो ने उनकी साइकिल में धक्का मार दिया। जिससे वह काफी दूर जा रहे और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:52 PM (IST)
        

शिक्षक ने किया भाभी से दुष्कर्म का प्रयास

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : थाना क्षेत्र के पोकड़ी गांव के एक शिक्षक ने अपनी भाभी से दुष्कर्म का प्रयास किया। भाभी द्वारा विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की। पीड़िता ने इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष वकील मांझी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पोकड़ी गांव के मनीष कुमार सिंह की पत्‍‌नी बेबी देवी घर में अकेली थी कि देवर विवेकानंद विवेक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:46 PM (IST)
        

छेड़छाड़ व फर्जी आवासीय की प्राथमिकी

निप्र, बाराहाट (बांका) : थाना क्षेत्र के बभनगामा निवासी फुलो देवी ने थाना में बहनोई रविशंकर साह पर घर में घूस कर छेड़छाड़ करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़िता ने रविशंकर साह द्वारा अपने ससुर राजेन्द्र मांझी के साथ मारपीट करने की बात करते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इधर स्वास्थ्य प्रभारी डॉ. पीके झा ने आशा कार्यकर्ता रीना कुमारी द्वारा फर्जी आवासीय जमा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:44 PM (IST)
        

40 छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति वितरित

फोटो नंबर- 01 बीएएन 74 जिप। निप्र, बाराहाट (बांका) : छटु साह मध्य विद्यालय बाराहाट में सोमवार को प्रमुख राजेश यादव ने कक्षा एक से आठ के 40 छात्र-छात्राओं के बीच छात्रवृत्ति का वितरण किया। मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही है। गरीबी के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो इसलिए छात्रवृत्ति दी जाती है। साथ ही छात्रों से उच्च शिक्षा प्राप्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:41 PM (IST)
        

थानाध्यक्ष ने किया योगदान

संसू, पंजवारा (बांका) : पंजवारा के नए थानाध्यक्ष के रूप में शिव कुमार यादव ने सोमवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया। पदभार ग्रहण के बाद उन्होंने कहा कि थाना क्षेत्र में विधि व्यवस्था एवं शांति बनाए रखना हमारी प्राथमिकता होगी। बता दें कि श्री यादव इसके पहले रजौन थाना में सब इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत थे। 2009 बैच के युवा थानाध्यक्ष के रूप में पंजवारा को पहला थानाध्यक्ष मिला है। इसके पूर्व थानाध्यक्ष उमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:40 PM (IST)
        

इलाज के दौरान जख्मी की मौत

निप्र, अमरपुर (बांका) : थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में रविवार को दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में जख्मी लालमोहन महतो की मौत इलाज के दौरान भागलपुर में हो गई। थानाध्यक्ष नागेन्द्र नाथ ओझा ने बताया कि घटना के बाद जख्मी की गंभीर स्थिति को देख भागलपुर रेफर कर दिया गया था। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com परऔर पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:39 PM (IST)
        

सुशासन सरकार में अत्याचारी हो गई है पुलिस : लोजपा

जागरण प्रतिनिधि, बांका : बगहा गोलीकांड के खिलाफ लोजपा कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय द्वार पर सोमवार को धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष बेबी यादव ने कहा कि सुशासन की सरकार में पुलिस अत्याचारी हो गई है। दिन व दिन पुलिस का अत्याचार बढ़ता जा रहा है। बगहा में हुई घटना इसका ताजा उदाहरण है। साथ ही गोली कांड में मारे गए लोगों के परिवार वालों को बीस लाख मुआवजा के साथ एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:36 PM (IST)
        

उत्तराखंड आपदा में फंसे लोगों के लिए छात्र-छात्राओं ने किया भिक्षाटन

जागरण प्रतिनिधि, बांका : उत्तराखंड में आई भयावह विनाशकारी बाढ़ पीड़ितों के लिए एसयुसीसी के छात्र-छात्राओं ने शहर में भिक्षाटन किया। भिक्षाटन का नेतृत्व संस्थान के निदेशक रजिक राज ने किया। छात्र-छात्राओं ने शहर के आजाद चौंक, गांधी चौंक, शिवाजी चौंक, शास्त्री चौंक, करहरिया, डोकानियां मार्केट, अलीगंज, विजयनगर आदि में भ्रमण कर 22,707 रुपये एकत्र किए। जिसे प्रधानमंत्री बाढ़ राहत कोष में मोइक्रो यूनिक कम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:36 PM (IST)
        

ऊर्जा संरक्षण पर विज्ञान शिक्षकों की कार्यशाला

जागरण प्रतिनिधि, बांका : साइंस फार सोसाइटी के तत्वाधान में सोमवार को विज्ञान शिक्षकों का दो दिवसीय कार्यशाला बालिका उच्च विद्यालय में शुरू हुआ। कार्यशाला का शुभारंभ डीपीओ जनार्दन विश्वास ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त कर शिक्षक छात्रों को ऊर्जा संभावनाओं की जानकारी देंगे। साथ ही संवर्धन एवं संरक्षण के बारे में भी बताएंगे। ऊर्जा संकट काफी गंभीर समस्या है जिससे न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:36 PM (IST)
        

जिलाधिकारी से मिले पुनर्वासित किसान, रखी समस्या

जागरण प्रतिनिधि, बांका : बेलहर प्रखंड अन्तर्गत पुनर्वासित श्रीनगर के किसानों ने जिलाधिकारी से मिलकर अपनी मांगों को रखा। किसानों ने चार मांगे बताई। जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल तीन मांगों को पूरा करने एवं एक संबंधित विभाग को भेजने की बात कही। जिस पर किसानों ने अपनी रजामंदी जताई। किसानों ने बताया कि वे लोग अस्थायी बंदोबस्ती की जमीन को स्थायी बंदाबस्ती करने एवं उसका लगान तीन रुपये प्रति एकड़ लेने की मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 09:02 PM (IST)
        

याद किया गया 1855 का संथाल विद्रोह

हमारे प्रतिनिधि, बांका : 1855 के संताल विद्रोह और इसके नेता सिद्धू कान्हू की याद में रविवार को जिला के कई हिस्सों में हुल दिवस मनाया गया। कटोरिया रोड स्थित कार्यालय में तिलकामांझी फाउंडेशन की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित लोगों ने आजादी के वीर सेनानी सिद्धू कान्हू की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि हुल दिवस देश की आजादी और वीर क्रांतिकारियों की याद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 10:39 AM (IST)
        

यूको बैंक कटोरिया में लूट का प्रयास

निप्र. कटोरिया बांका: कटोरिया बाजार के बांका रोड स्थित यूको बैंक एवं उसके एटीएम में बीती रात अपराधियों ने लूट का प्रयास किया। अपराधी बैंक के ग्रिल व शटर में लगा ताला तोड़ अंदर प्रवेश कर गए और लॉकर एवं एटीएम से राशि लूटने का प्रयास किया। इसके लिए एटीएम को तेज आरी से कई जगह काट दिया गया। लॉकर तोड़ने का भी प्रयास हुआ। लेकिन, अपराधियों को राशि लूटने में सफलता नहीं मिल सकी। बाद में अपराधियों ने बगल के दो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 01:16 AM (IST)
        

बी-टेक की प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न

निप्र, बाराहाट : मंदार विद्यापीठ के अद्वैत मिशन स्थित इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बी-टेक में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा रविवार को हुई। संस्थान के एकेडमिक निदेशक डॉ. जर्नादन झा की देखरेख में परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। संस्थान के निदेशक आदित्यनाथ ने भी परीक्षा का जायजा लिया। परीक्षार्थियों ने मेक्निकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, कम्प्यूटर साइंस, सिविल एवं इलेक्ट्रिकल की परीक्षा दी। मौके पर अद्वैत मिशन इंस्टी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 01:15 AM (IST)
        

पीड़ितों को न्याय दिलाना ही पुलिस का कत्त‌र्व्य

निप्र, रजौन : जेएसआई शिव कुमार यादव को विदाई रविवार को समारोह आयोजित कर दी गई। समारोह पुलिस निरीक्षक सियाराम प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार ने पुलिस को लोगों की सेवा की जो जिम्मेदारी दी है उसे हर हाल में निभाना चाहिए। मानव की सच्ची सेवा करना ही पुलिस का कर्तव्य है। शिव कुमार ने रजौन में कई महत्वपूर्ण कार्य किये हैं। जिसे याद रखा जाएगा। समारोह का संचालन थानाध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 01:14 AM (IST)
        

जिला परिषद को मिला इंजीनियरिंग सेल

जागरण प्रतिनिधि, बांका : जिला परिषद सदस्यों का कार्यकाल दो वर्ष पूरा होने पर कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर वर्षगांठ मनाई गई। मौके पर जिप अध्यक्ष श्वेता कुमारी व उपाध्यक्ष नीलम सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि सफलता पूर्वक कार्यकाल का दो वर्ष पूरा हो चुका है। दो वर्षो के दौरान कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए है। शुरुआती समय में कार्यालय में कोई राशि नहीं थी लेकिन आज आतंरिक संसाधन से लगभग 15 लाख रुपये का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Jul 2013 01:14 AM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें