बांका

  • सड़क दुर्घटना में बाइकसवार की मौत, घायल

            
    Updated on: Mon, 26 Oct 2015 10:12 PM (IST)

    बांका। थाना अंतर्गत कटोरिया-देवघर मुख्य मार्ग पर लक्ष्मणझूला व इनारावरण के बीच तीखे मोड़ पर सोमवार को हुई सड़क दुर्घटना में ट्रक से कुचल कर बाइक सवार अधेड़ की मौत हो गयी। जबकि बाइक चालक बुरी तरह से जख्मी हो गया। दुर्घटना के शिकार मृतक की शिनाख्त मुंगेर जिला के तारापुर थाना अंतर्गत मोहनगंज के शंकर भगत (50वर्ष) पिता स्व बैजनाथ भगत के रूप में हुई है। जख्मी बाइक चालक का नाम अजय भगत (51वर्ष) पिता स्व भगवा... और पढ़ें »

  • 'शिक्षकों को नहीं मिल रहा मेहताना'

            
    Updated on: Mon, 26 Oct 2015 10:12 PM (IST)

    बांका। अद्वैत मिशन ट्रे¨नग कॉलेज बौंसी में आयोजित 12 दिवसीय इग्नू बीएड द्वितीय वर्ष के छात्र-अध्यापकों का द्वितीय कार्यशाला संपन्न हो गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ अच्युत कुमार ¨सह, डॉ राकेश कुमार ¨सह, इग्नू के क्षेत्रिय सहायक निदेशक एस. सौनंद, अद्वैत मिशन के सचिव आदित्यनाथ, अर¨वद, व संस्थान की प्राचार्या डॉ सुजाता आचार्या ने संयुक्त रुप से दीप जलाकर किया। शुरु में अतिथियों ने आचार्य मा... और पढ़ें »

  • हवा के रुख को मिलेगा पुनर्मतदान का सुख

            
    Updated on: Mon, 26 Oct 2015 12:57 AM (IST)

    बांका [बिजेन्द्र कुमार राजबंधु]। बांका विधान सभा क्षेत्र के मंजिरा बूथ संख्या 131 पर तीसरे चरण में आठ अक्टूबर को पुनर्मतदान होगा। उक्त बूथ पर 827 वोटर हैं। स्थानीय मतदाताओं की मानें तो पुनर्मतदान में कैश एवं कास्ट से अधिक तरजीह जीताऊ प्रत्याशियों को मिलेगी। यानी वोटर उस प्रत्याशी को महत्व देंगे जिनके जीतने की संभावना उन्हें लग रही है। पुनर्मतदान की जानकारी रविवार को दैनिक जागरण में प्रकाशित होते ... और पढ़ें »

  • मां तारा मंदिर की स्थापना से डर हुआ छूमंतर

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:52 PM (IST)

    बांका। दशहरा पर्व का भक्तिमय वातावरण के विदाई बाद ही क्षेत्र में दीपावली की धमक दिखाई देनी शुरू हो गई है। दीपावली का दिन कई पर्वों का महासंगम होता है। लिहाजा आगामी 11 नवंबर को दीपावली के दिन ही मध्य रात्रि में जिले के मंदिरों में काली की प्रतिमा स्थापित होगी। जानकारी के मुताबिक शहर से लेकर गांव तक में मां काली की प्रतिमा स्थापित होती है। साथ ही प्रांगाण में भव्य मेला का भी आयोजन होता है। आज की कड़... और पढ़ें »

  • 'शास्त्र पढने वाला नहीं, अमल करने वाला ज्ञानी है '

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:50 PM (IST)

    शास्त्र पढने मात्र से लोग ज्ञानी नहीं हो जाता, उस मार्ग पर खुद को ढालने के साथ शास्त्र के ज्ञान रूपी प्रकाश को समाज में फैलाने वाला ही ज्ञानी है। उक्त बातें रविवार को चरकापाथर केथौलिक मिशन में आयोजित टोला कलिसिया उत्सव के दौरान बसमत्ता मिशन डायसिस के डीन विजय मुर्मू ने कही। डीन ने कहा कि शास्त्र के ज्ञान को जब तक मनुष्य अपने जीवन में आत्मसात नहीं करता तब तक सब शास्त्र ज्ञान खाक समान है। प्रधान प्... और पढ़ें »

  • तिलवरिया में फैला छोटी उमर का बड़ा रोग

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:48 PM (IST)

    बांका। रांगा पंचायत के तिलवरिया गांव के महादलित टोला मे सामुदायिक भवन के पास लगे चापाकल का पानी पीने से तीन दर्जन से अधिक लोग कुबड़े हो गये हैं। जहरीला पानी पीने से असमय उनकी कमर झुक गयी है और वे बूढ़े हो गये हैं। गांव में कुबड़ों की फौज तैयार हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना मिलने पर मामला उजागर हुआ है। ग्रामीणों के म ताबिक पिछले चार-पांच साल से इस बीमारी ने रफ्तार पकड़ी है। क्या है मामला ... और पढ़ें »

  • बाइक की धक्का से पेपर हॉकर जख्मी

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:38 PM (IST)

    बांका। थाना क्षेत्र के बांका-बेलहर मुख्यमार्ग के सिमरिया मोड़ के आगे एक अज्ञात बाइक की ठोकर से डुमरिया गांव के समाचार पत्र विक्रेता योगेन्द्र तांती रविवार को जख्मी हो गया। जख्मी हालत में ही उसे किसी व्यक्ति ने लाकर पीएचसी में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने इलाज कर अस्पताल से बाहर जमीन पर लिटाकर छोड़ दिया। बाद में किसी तरह इसकी जानकारी एजेंसी वीणा पुस्तक भंडार संग्रामपुर को मिली। इसके बाद उन्होंने घ... और पढ़ें »

  • दैनिक जागरण का सुनिश्चत उपहार पाकर खुश हुए पाठक

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:37 PM (IST)

    बांका। स्थानीय दैनिक जागरण कार्यालय में ट्रिपल धमाका के तहत सुनिश्चत उपहार वितरण के दूसरे दिन रविवार को दर्जनों पाठकों ने उपहार पाकर खुश हुए। मौके पर बांका, रजौन, पुनिसया, बाराहाट सहित अन्य प्रखंडों के पाठक विजेताओं के बीच सुनिश्चित उपहार का वितरण किया गया। उपहार प्राप्त कर पाठकों ने कहा कि दैनिक जागरण का यह पहल काफी सराहनीय है। इससे पाठक वर्ग का संबंध अपने अखबार से और मजबूत होता है। पाठक शैलेंद्... और पढ़ें »

  • ईंट गिरने से मजदूर की मौत

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:36 PM (IST)

    बांका। नवादा बाजार पट्रोल पंप के निकट काम करने के दौरान एक मजदूर की मौत हो गयी। उसकी मौत माथे पर ईंट गिर जाने के कारण हो गयी है। जानकारी के अनुसार नवादा बाजार के ही गोपाल शर्मा नामक एक मजदूर मजदूरी कर रहा था। इसी दौरान ईंट दीवाल के उपर से गिर जाने की वजह से मजदूर की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। थानाध्यक्ष गौतम बुद्ध ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। और पढ़ें »

  • दशहर मेला से प्रेमी युगल फरार

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:35 PM (IST)

    बांका। थाना क्षेत्र के डुमरिया मुसहरी टोला से एक प्रेमीयुगल ने मेला देखने का बहाना बनाकर शुक्रवार से ही घर से फरार हो गया है। जिसकी खोजबीन करने में दोनों के परिजन जुटे हुए हैं। लेकिन अबतक कोई पता नहीं चल सका है। इधर घटना के बाद से ही दोनों के परिजनों के बीच तनावपूर्ण स्थिति बने रहने की जानकारी मिली है। जानकारी के अनुसार डुमरिया मुसहरी के मुनी मांझी का पुत्र राजेश उर्फ राजो मांझी एवं गांव की रेश... और पढ़ें »

  • स्थापना दिवस पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:33 PM (IST)

    बांका। नावाडीह सार्वजनिक हिन्दी पुस्तकालय के 74 वां स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय खेलकूद भाषण, कविता पाठ सास्कृतिक कार्यक्रम ,गजल एवं नाटक का मंचन किया गया। इसी कार्यक्रम के साथ रविवार देर कार्यक्रम संपन्न हो गया। कार्यक्रम में स्थानीय कई गांवों के युवक युवती और अन्य प्रतिभागी ने भाग लिया । जिसमें विजेता बच्चों को देवघर कालेज के व्याख्याता सुन्दर चरण मिश्र एवं पंसस सदस्य राजेन्द्र प्रसाद ने पारितोषि... और पढ़ें »

  • ट्रक चालक के साथ मारपीट, पूर्व जिप सदस्य सहित दो पर प्राथमिकि

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:32 PM (IST)

    बांका। करमा वैद्य घाट से बालू से लोडेड ट्रक चालकों के साथ मारपीट के मामले में पूर्व जिप सदस्य सहित दो व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया है। चालक ने पूर्व जिप सदस्य रणवीर यादव व उनके अनुज के साला के विरूद्ध मारपीट करने तथा पांच हजार रूपये लेने से आदि से संबंधित मामला दर्ज किया है। थानाध्यक्ष गौतम बुद्ध ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। -------------- नामांकन 31 तक रजौन: डीएन ¨सह कॉलेज भू... और पढ़ें »

  • विद्युत फैंचाईजी के साथ मारपीट

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:29 PM (IST)

    बांका। नवादा इलाके से बिजली बिल लेकर आ रहे फैंचाईजी सह अधिवक्ता पुनसिया वस्ती निवासी सुनील कुमार राय के साथ मारपीट की गयी है। विरोध करने पर उसके गाड़ी का शीशा फोड़ दिया गया है। इस बाबत अधिवक्ता श्री राय ने बताया कि बिजली बिल की वसूली कर वह घर जा रहे थे। इसी क्रम में शनिवार की देर संध्या मृत्युंजय कुमार ¨सह, दिलीप कुमार ¨सह, शंकर ¨सह आदि ने गाली गलौज करते हुए कार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। फैंचाईजी ... और पढ़ें »

  • बोलेरो की टक्कर में बाइक सवार जख्मी

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:28 PM (IST)

    बांका। देवघर पक्की सड़क पर पारडीह विद्यालय के पास एक मोटर साईकिल सवार को बोलेरो चालक ने धक्का मार दिया। इससे बाइक पर सवार दो युवक बुरी तरह से जख्मी हो गये। दोनों की हालत नाजुक है। उसे बेहतर इलाज के लिए देवघर भेज दिया गया है । जानकारी के अनुसार बाइक सवार सिलजोरी निवासी रोहित तुरी और मनोज तुरी चांदन बाजार से अपने घर सिलजोरी जा रहे थे। पारडीह विद्यालय के पास देवघर की ओर से आ रही एक बोलेरो ने आगे से ब... और पढ़ें »

  • मारुति के धक्के से बाइक सवार जख्मी

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:27 PM (IST)

    बांका। पंजवारा पुराना बाजार अस्पताल रोड में रविवार दोपहर में आमने-सामने मारुति एवं मोटरसाइकिल के टक्कर में बाइक चालक गंभीर रुप से जख्मी हो गया। जख्मी बाइक चालक धोरैया थाना क्षेत्र के गंगदौरी गांव का पंकज साह है। जख्मी को पंजवारा अस्पताल में पा्रथमिक उपचार के बाद बेहतर ईलाज के अन्यत्र रेफर कर दिया गया। दुर्घटना ग्रस्त वाहन बाइक व मारुति 800 वाहन को पुलिस द्वारा अपने कब्जे में कर लिया गया है। इस बीच... और पढ़ें »

  • भाजपा में आने पर भीम ¨सह को बधाई

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:26 PM (IST)

    बांका। चंद्रवंशी समाज के जिलाध्यक्ष सह जिला पार्षद मनोज चन्द्रवंशी ने कहा कि मंत्री भीम ¨सह का भाजपा में आना सुखद है। श्री ¨सह के आने से संगठन को मजबूती मिलेगी। साथ ही विधानसभा चुनाव में भाजपा को भारी लाभ मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा राजनीति का ऐसा मंच है, जहां सभी को सम्मान मिलता है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन केवल स्वार्थ की राजनीति करता है। इसके अलावा उन्होंने विधानसभा चुनाव के बाद बिहार ... और पढ़ें »

  • सवर्ण आरक्षण समिति ने आंदोलन की बनाई रणनीति

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:25 PM (IST)

    बांका। सवर्ण आरक्षण समिति की बैठक स्थानीय तारामंदिर परिसर में सीपी ठाकुर की अध्यक्षता में रविवार को हुई। जिसमें सवर्णों को 15 प्रतिशत आरक्षण शिक्षा, रोजगार सहित अन्य क्षेत्रों में दी जाने की मांग उठाई। साथ ही मांग को पूरा कराने के लिए आंदोलन का भी निर्णय लिया गया। इसके अलावा संगठन मजबूती सहित अन्य संगठन के पदों पर मनोनयन की विस्तृत चर्चा हुई। बैठक को संबोधित करते हुए सीपी ठाकुर ने कहा कि गरीबी मा... और पढ़ें »

  • फुटबॉल टूर्नामेंट में पूर्णाडीह की टीम बना चैंपियन

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:23 PM (IST)

    बांका। नक्सल प्रभावित आनंदपुर ओपी क्षेत्र के भैरोगंज स्थित हाई स्कूल के मैदान पर रविवार को जागृति क्लब मेहियासीमर के सौजन्य से फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया। जिसमें पूर्णाडीह (बेलहर) की टीम चै¨पयन घोषित हुई। उसने घुठिया (जमुई) की टीम को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। मुख्य अतिथि सह कटोरिया विधायक सोनेलाल हेंब्रम के हाथों विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया। ... और पढ़ें »

  • नवविवाहिता की हत्या कर कुंआ में फेंका

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:22 PM (IST)

    बांका। थाना क्षेत्र के मनिया गांव में एक नवविवाहिता की पीट-पीट का हत्या दी गयी है। हत्या के बाद शव को कुंआ में फेंक दिया गया। रविवार को कटोरिया थाना में मृतका के पिता बांका थाना क्षेत्र के विशनपुर निवासी राजेश्वर यादव ने दामाद सुनील यादव, ससुर हरि यादव, सास, सुरेन्द्र यादव ग्राम चैतावरण थाना बौंसी, भुसिया देवी ग्राम पहाड़पुर थाना कटोरिया के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी के अनुस... और पढ़ें »

  • मंजीरा में पुनर्मतदान का हुआ प्रचार प्रसार

            
    Updated on: Sun, 25 Oct 2015 09:20 PM (IST)

    बांका। चुनाव आयोग की घोषणा के बाद बांका विधानसभा क्षेत्र के मंजीरा मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान की तैयारी शुरू हो गयी है। रविवार को बांका प्रखंड के कर्मियों की एक टीम ने मंजीरा पहुंच इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। इसकी माइ¨कग भी वहीं करायी जा रही है। मंजीरा मतदान केंद्र पर मंजीरा दो टोला का मतदान होगा। जिसकी मतदाता सूची में 827 लोगों का नाम है। जानकारी के अनुसार पहले चरण के तहत ही 12 अक्टूबर को ही मतद... और पढ़ें »

(News from Banka, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें