Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

सांसद ने लिया बिजली व पेयजल संकट का जायजा

निप्र.कटोरिया,बांका: सांसद पुतुल कुमारी का क्षेत्र दौरा बुधवार को लगातार चौथे दिन जारी रहा। इस दौरान उन्होंने कटोरिया प्रखंड के दर्जन भर से अधिक गांवों का दौरा किया और लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान अधिकांश गांवों में अब भी बिजली और पानी की समस्या सामने आयी। सांसद का काफिला हथगड़, भोरसीमर, लेटवा, बघडुबा, तीनसिमानी, सिकटिया, भोरसार, सेवा आश्रम महिला मंडल, मुक्ति निकेतन आदि गांवों में पहुंची। गांवो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Jul 2013 12:34 AM (IST)
        

पटना में बिखरी बांका सिल्क की चमक

बांका: बांका में तैयार सिल्क वस्त्रों की नफासत पहली बार राजधानी पटना में भी सिर चढ़कर बोला। पटना में 26 से 30 जून तक चली इस प्रदर्शनी में लाखों का कारोबार हुआ। कपड़ों की खरीद के लिए लोगों की भीड़ लगातार डटी रही। पटना के होटल ओरेंज इन में जिला प्रशासन व यूवी ग्रुप के सौजन्य से यह प्रदर्शनी लगाई गई थी। प्रदर्शनी का उद्घाटन बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी ने किया था। प्रदर्शनी में बुनकरों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Jul 2013 12:34 AM (IST)
        

आपदा में मारे गए लोगों को दी श्रद्धाजंलि

जागरण प्रतिनिधि, बांका : उत्तराखंड आपदा में मृत व्यक्तियों को श्रद्धाजंलि भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मोमबत्ती जुलूस निकालकर दिया। कार्यकर्ताओं ने वीर कुंवर सिंह मैदान से जुलूस निकालकर नगर का भ्रमण किया। जुलूस का समापन गांधी चौंक पर किया गया। श्रद्धाजंलि सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने कहा कि आपदा में काफी लोगों की मौत हुई है। इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित किया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Jul 2013 12:33 AM (IST)
        

विकास मित्र निभाएं भागीदारी: शाहजहां

जागरण प्रतिनिधि, बांका : माध्यमिक विकास मिशन के राज्य परियोजना प्रबंधक मु.शाहजहां ने कहा कि योजनाओं के कार्यान्वयन में विकास मित्रों को अपनी भागीदारी निभानी होगी। विकास मित्रों को अपना दायित्व समझनी होगा। तभी महादलितों तक योजनाओं का लाभ पहुंच पाएगा। परियोजना प्रबंधक बुधवार को समाहरणालय सभागार में विकास मित्रों के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विकास मित्रों की समस्याओं को सुना। साथ ही निदान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Jul 2013 12:33 AM (IST)
        

नक्सली हमले से बाल-बाल बचा बेलहर थाना

निप्र, बेलहर (बांका) : बेलहर थाना पर हमले की नक्सली साजिश पुलिस की सूझबूझ से टल गई। दो वाहनों से देर रात को धमके नक्सली अपने ऑपरेशन में नाकाम रहे और पुलिस के सतर्क होते ही नौ-दो ग्यारह हो गए। वैसे इस वाकये से पुलिस कर्मी एक बारगी दहशत में आ गए और पूरी रात पुलिस किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार बैठी रही। जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात्रि एक बोलेरो व एक सवारी गाड़ी बेलहर थाने के समीप ही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 10:46 PM (IST)
        

बौंसी रथयात्रा तैयारी की समीक्षा

निप्र.बौंसी,बांका : भगवान मधुसूदन मंदिर से निकलने वाली रथयात्रा की तैयारी के लिए बुधवार को जिला पर्यटन पदाधिकारी ललित कुमार सिंह की उपस्थिति में अधिकारियों और मंदिर समिति के सदस्यों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिसमें हर साल की तरह इस बार रथयात्रा को भव्य तरीके से निकलाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए मंदिर परिसर की साफ-सफाई, रंग रोगन आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिया गया। वहीं रथ का चक्का कम होने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 10:29 PM (IST)
        

शराब के नशे में धुत्त कार चालक ने घर में मारा धक्का

जागरण प्रतिनिधि, बांका : बुधवार की संध्या शराब के नशे में धुत्त एक वाहन चालक ने घर में धक्का मारकर ग्रील तोड़ दिया। यद्यपि धक्के से किसी के जख्मी होने से सूचना नहीं है। धक्का इतना जबरदस्त था कि आप-पास के लोग सकते में आ गए। लेकिन चालक वाहन लेकर भागने में सफल रहा। शहर के नेहरू कालोनी में संध्या एक कार ने बीरेंद्र चौधरी के आवास में धक्का मार दिया। जिससे घर का दरवाजा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। श्री च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 10:28 PM (IST)
        

दर्जन भर के खिलाफ बिजली चोरी की प्राथमिकी

निप्र.रजौन,बांका : बिजली विभाग के विशेष छापामारी अभियान में बुधवार को दर्जन भर से अधिक अवैध कनेक्शन वाले लोगों को पकड़ा गया। उनके खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार कनीय अभियंता राजेश रविदास ने पुलिस बलों के साथ बुधवार को लश्करी गांव में छापामारी की। जिसमें अवैध कनेक्शन वाले दर्जन भर घरों से भारी मात्रा में टोका व बिजली तार जब्त किया गया। सभी के खिलाफ बिजली चोरी की प्राथमिकी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 10:27 PM (IST)
        

मुक्ति निकेतन में बीएड की कक्षा शुरू

निप्र,कटोरिया, बांका: महात्मा गांधी शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय मुक्ति निकेतन, कटोरिया में बीएड सत्र 2013-14 की कक्षा बुधवार से आरंभ हो गई। कक्षा आरंभ होने से छात्र-छात्राओं का उत्साह चरम पर था। इस अवसर पर मौजूद अतिथियों व शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को नियमित कक्षा की अनिवार्यता व महत्ता से अवगत कराया। महाविद्यालय के प्राचार्य देवव्रत शुक्ला, व्याख्याता तुलसी जी, विश्वजीत जी, डॉ. राजेश कुमार, अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 10:24 PM (IST)
        

इंदिरा आवास में अनियमितता की जांच शुरू

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : कसबा पंचायत के चमेलीचक गांव में एक लाभुक द्वारा तीन-तीन बार इंदिरा आवास का लाभ उठाने संबंधी दैनिक जागरण में छपी खबर के बाद प्रखंड प्रशासन हरकत में आ गई है। बीडीओ सुरेन्द्र प्रसाद के निर्देश पर जेपीएस ने गांव पहुंचकर मामले की जांच की। 2004 से लेकर 2013 तक में पकिजा देवी पति पैरु दास द्वारा तीन बार इंदिरा आवास योजना का लाभ लेने का मामला सामने आया। यह देख जेपीएस भी भौचक्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:58 PM (IST)
        

विष्णुपुर में डायरिया का प्रकोप

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : प्रखंड क्षेत्र के विष्णुपुर गांव में डायरिया से कई लोग आक्रांत है। डायरिया फैलने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य प्रबंधक अमित कुमार जैन ने चिकित्सकों का एक टीम को भेजकर समुचित पहल शुरू कर दी है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रमोद कुमार ने बताया कि बरसात में कुआं का गंदा पानी के सेवन से यहां डायरिया फैला है। उन्होंने ग्रामीणों को कुएं के पानी पीने पर रोक लगाकर चापाकल क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:58 PM (IST)
        

छात्र बनेंगे शिक्षक, पढ़ाएंगे निरक्षरों को

जागरण प्रतिनिधि, बांका : साक्षरता की बैठक मंगलवार को डीपीओ जनार्दन विश्वास की अध्यक्षता में हुई। मौके पर उन्होंने कहा कि साक्षरता केंद्र में स्वयंसेवी शिक्षक द्वारा निरक्षर महिलाओं को पढ़ाया जाएगा। स्वयं सेवी शिक्षक नवम एवं दशम में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बनाया जाएगा। बैठक में साक्षरता केंद्र पर कम संख्या में महिलाओं की उपस्थित पर असंतोष प्रकट किया गया। इस अवसर पर मुख्य कार्यक्रम समन्वयक विजय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:58 PM (IST)
        

गर्म पानी में गिरने से बच्ची की मौत

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : धोरैया थाना क्षेत्र के सिंगारपुर गांव में एक आटा मिल में मौजूद गर्म पानी के नाद में गिरने से एक आठ वर्षीय बच्ची बुरी तरह झुलस गई। उसकी मौत मायागंज, भागलपुर में इलाज के दौरान हो गइ्र। जानकारी के अनुसार चलना गांव निवासी मनोज यादव की आठ वर्षीय पुत्री मु. कटकी के आटा मील में गेहुं पिसाने गई थी। गेहूं पिसाकर मिल से निकलने के दौरान वह गर्म पानी के नाद में गिर गई। इस बाबत मृ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:58 PM (IST)
        

रोपणहारों को मिला प्रशिक्षण

निप्र, अमरपुर (बांका) : प्रखंड कार्यालय के समीप बीज गुणन प्रक्षेत्र में बुधवार को किसान प्रक्षेत्र पाठशाला एवं श्रीमहा अभियान 2013 के तहत क्षेत्र के प्रगतिशील किसानों एवं रोपणहारों को प्रशिक्षण दिया गया। इसमें कृषि विज्ञान केंद्र बांका के समन्वयक डॉ. विपुल कुमार मंडल, आत्मा के परियोजना निदेशक अरविंद झा एवं बीएओ रामयश मंडल द्वारा उपस्थित किसानों एवं रोपणहारों को बीज बोआई की जानकारी दी गई। इस मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:57 PM (IST)
        

सम्मेलन के लिए कार्यकर्ताओं की बैठक

निप्र, बेलहर (बांका) : भाजपा का आठ जुलाई को अन्नपूर्णा धर्मशाला जिलेबियामोड़ में होने वाले बेलहर विधानसभा सम्मेलन का जायजा जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह एवं प्रदेश क्रीड़ा मंच के महामंत्री मनोज यादव ने लिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक भी की। कार्यकर्ताओं को गांव-गांव जाकर सम्मेलन की सफलता के लिए प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया। सम्मेलन में पूर्व श्रम संसाधन मंत्री जर्नादन सिंह सिग्रीवाल, प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:57 PM (IST)
        

विधायक ने रखा चबूतरा की आधारशिला

निप्र, बौंसी (बांका) : प्रखंड के बहगा गांव में मुख्यमंत्री ग्राम विकास योजना के तहत बुधवार को दो लाख 96 हजार लागत से बनने वाले चबूतरा की आधारशिला विधायक सोनेलाल हेम्ब्रम ने रखा। इस मौके पर भाजपा प्रदेश कार्य समिति के नकुल ठाकुर, उज्ज्वल कुमार झा, रोहित दुबे, मु. नईम खान, खीरो यादव, रामदेव हेम्ब्रम आदि मौजूद थे। योजना के संवेदक पवन कुमार राय को विधायक ने समय पर कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। मोब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:57 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक

निप्र, अमरपुर (बांका) : अमरपुर विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक जिला कार्य समिति सदस्य चंद्र भानु के आवास पर हुई। इसमें जिलाध्यक्ष अनिल सिंह, प्रदेश कार्य समिति सदस्य अजय दास, पूर्व जिलाध्यक्ष महेश गुप्ता, अंतोदय प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष मृत्युंजय शर्मा, प्रेमशंकर भगत आदि ने भाग लिया। बैठक में विधानसभा स्तरीय सम्मेलन की सफलता पर चर्चा की गई। नौ अगस्त को हरिकिशुन महाविद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:57 PM (IST)
        

बीज ने दिया झटका, खेतों में पौधे नदारद

संवाद सूत्र, जयपुर (बांका): सरकारी मक्का बीज ने क्षेत्र के किसानों को जोर का झटका दिया है। खेतों में पौधा नहीं निकलने से किसानों में हाहाकार मचा है। बुआई तक आने वाला उनका सारा खर्च पानी में चला गया है। दोबारा बोआई नहीं कर पाने के चलते किसानों को भविष्य की चिंता भी सताने लगी है। पिछले साल धूप ने मक्का की फसल को व्यापक नुकसान पहुंचाया था तो इस बार बीज ने ही दगा दे दी है। सैकड़ों एकड़ में लगी फसल अबकी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:57 PM (IST)
        

सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे गांव के मी-लार्ड

निप्र, बौंसी (बांका) : संस्कृत महाविद्यालय के समीप प्रखंड सरपंच संघ की बैठक अध्यक्ष अमित कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश से लेकर जिला एवं प्रखंड स्तरीय संगठन की मजबूती पर चर्चा की गई। अप्रैल में राज्य स्तरीय दो दिवसीय महासम्मेलन के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समर्पित 21 सूत्री मांग को पूरा नहीं किए जाने को लेकर सरकार के विरूद्ध चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी पर चर्चा हुई। पांच अगस्त को एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:57 PM (IST)
        

मारपीट व छिनतई की प्राथमिकी

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : सिंगारपुर गांव निवासी सर्फउद्दीन ने भगवानपुर निवासी विसल मिस्त्री पर मारपीट एवं गाली गलौज करते हुए दो हजार रुपये छीन लेने की प्राथमिकी धोरैया थाना में दर्ज कराई है। सूचक खजुरी गढिया गांव से घर लौट रहा था इसी दौरान अभियुक्त ने भगवानपुर के पास उसे रोकते हुए घर जाने को कहा। इनकार करने पर उसने जमकर पिटाई कर दी। जिससे सूचक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Jul 2013 09:57 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें