Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

मंगल पाठ में शरीक हुई 251 महिलाएं

निज प्रतिनिधि, बौंसी (बांका) : बौंसी रेलवे गेस्ट हाउस में शुक्रवार को मारवाड़ी समाज के राणीसती जयदादी सेवा समिति के तत्वावधान में चतुर्थ मंगलपाठ जयदादी महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। उत्सव में बौंसी, बांका, बाराहाट, नोनीहाट, पंजवारा, गोड्डा आदि के 251 महिला श्रद्धालु भक्तों ने आसन ग्रहण कर मंगलपाठ में भाग लिया। 56 भोग का आयोजन किया गया। इस मौके पर कोलकाता से आये कलाकार श्याम अग्रवाल, प्रियंका गुप्ता,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 08:53 PM (IST)
        

राधा अष्टमी पर जुटी श्रद्धालुओं की भीड़

निप्र, बौंसी (बांका) : श्याम बाजार समीप पिपरेश्वर नाथ महादेव मंदिर परिसर में राधाकृष्ण मंदिर में गुरुवार की रात राधा अष्टमी का आयोजन किया गया। मौके पर भजन कीर्तन, का भी आयोजन हुआ। श्रद्धालुओं ने राधा अष्टमी पर जय राधे से आराधना करते हुए राधारानी का जन्मोत्सव मनाया। बता दें कि भादो मास के कृष्ण पक्ष के अष्टमी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाया गया। परंपरा के अनुसार शुक्रवार को पूजा अर्चना के बीच भोग लगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 08:45 PM (IST)
        

मारपीट को ले अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

निज प्रतिनिधि, अमरपुर (बांका) : थाना क्षेत्र के बादशाहगंज गांव में जमीन विवाद में हुए दो पक्षों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष की ओर से थाना में अलग अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्रथम पक्ष के कारू हरिजन ने गांव के ही दुर्गेश शर्मा पर दो वर्ष पूर्व सुरेन्द्र हरिजन, अर्जुन हरिजन सहित आधा दर्जन परिवार के अन्य सदस्यों से लगभग एक लाख 25 हजार उक्त भूखंड के नाम पर ले लिया है और दो वर्ष से झुग्गी झोपड़ी डाल क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 08:38 PM (IST)
        

शिक्षकों को मिले निर्देश

ंसंसू, जयपुर (बांका): बुनियादी विद्यालय जयपुर संकुल में शिक्षकों का एक दिवसीय आवर्ती प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। संकुल समन्वयक चिरंजीव कुमार द्वारा गुणवत्ता शिक्षा मिशन-2 के तहत विद्यालय के तीन से पांच कक्षा के बच्चों का भाषा आधार पर एबीसी में ग्रेडिंग करने का सभी विद्यालय के शिक्षकों को निर्देश दिया गया। इसमें कमजोर बच्चों को दक्षता प्रदान करने के लिये अलग से शिक्षकों के बीच जिम्मेदारी निर्धारि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 08:29 PM (IST)
        

जिला पार्षद दें योजनाएं, बनेगी वार्षिक कार्ययोजना

जागरण प्रतिनिधि, बांका : जिला परिषद अध्यक्ष श्वेता कुमारी की अध्यक्षता में शुक्रवार को मनरेगा की विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर को वार्ड सभा में योजनाओं को पास किया जाएगा। इसके लिए सभी जिप सदस्य 18 सितंबर तक क्षेत्र की सभी योजनाओं की सूची समर्पित कर दें। बैठक में उप विकास आयुक्त रमेश प्रसाद रंजन ने कहा कि मनरेगा का वार्षिक कार्ययोजना तैयार किया जाएगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 08:28 PM (IST)
        

सामुदायिक भवन व चौपालों पर दबंगों का कब्जा

निप्र, अमरपुर (बांका) : क्षेत्र के बैजूडीह पंचायत के एक दर्जन सामुदायिक भवन एवं चौपालों में दबंगों ने कब्जा जमा रखा है। इससे लोगों में आक्रोश है। जदयू पंचायत अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने पंचायत के सभी सामुदायिक भवन एवं चौपाल को दंबगों के कब्जे से मुक्त कराने के लिए सीओ को आवेदन दिया है। पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि बलूआ गांव का चौपाल डोभी यादव, मौलनाचक का सामुदायिक भवन को सुरेश गोस्वामी, कुशाखर चौपाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 08:13 PM (IST)
        

मारपीट व छिनतई की प्राथमिकी

निप्र, अमरपुर (बांका) : थाना क्षेत्र के राजपुर गांववासी प्रणव कुमार सिंह से समुखिया मोड़-राजपुर मुख्य मार्ग में अपराधियों ने मारपीट कर नगदी समेत जेवरात छीन लिए। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार जख्मी प्रणव कुमार सिंह अपने बाइक से मां के साथ बांका से राजपुर गांव लौट रहा था। इसी बीच सिमरिया फैक्ट्री के आगे पूर्व से घात लगाए अपराधी इंद्रसेना गांव के आशीष मंडल, सुनिल मंडल, बद्री मंडल, अमित मंडल जो बोलेरो संख्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 08:11 PM (IST)
        

गांवों में घूमीं सांसद, समस्याओं से हुई रूबरू

संवाद सूत्र, शंभूगंज (बांका) : सांसद पुतुल कुमारी ने शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों की समस्याओं से रुबरु हुई। उन्होंने छत्रहार के मिर्जापुर, मालडी व छत्रहार गांव भी पहुंचीं। वहां उन्होंने तेरहवीं वित्त आयोग के अंतर्गत चार लाख 26 हजार रुपये की लागत से बने पंचायत भवन का उद्घाटन किया। इसके अलावा सांसद ने मनरेगा योजना अंतर्गत दस लाख रूपया से राजीव गांधी सेवा केंद्र भवन क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 08:08 PM (IST)
        

82 का शौहर 20 की बेगम

निज प्रतिनिधि, चांदन, बांका: चांदन के एक सेवानिवृत्ता शिक्षक ने 82 वर्ष की अवस्था में एक बीस वर्षीय युवती से शादी रचा ली है। एक माह पूर्व हुई यह शादी पूरे प्रखंड में चर्चा का विषय बन गया है। चालीस नाती व पोता वाले इस वृद्ध उर्दू शिक्षक की इस शादी से खुद उनके समाज के लोग भी हैरत में हैं। शिक्षक अब्दुल शकुर ने फुलेका खातुन साकिम- पिपरा सरावा, देवघर, झारखंड के साथ यह शादी रचाई है। उनका कहना है कि उनक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:47 AM (IST)
        

अमरपुर में खूब छलकी गीत-संगीत की गगरी

निप्र.अमरपुर,बांका : पुस्तकालय परिसर के गणेश उत्सव समारोह की शहर में धूम मची है। कार्यक्रम के चौथे दिन गणेश प्रतिमा स्थल मंच पर स्कूली बच्चों का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत हुआ। जिसमें सारनियां नृत्य क्लब भागलपुर के कलाकारों ने भी भाग लिया। इसका शुभारंभ भागलपुर की उप महापौर प्रीति शेखर ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि धर्म व संस्कृति समाज का महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसे बचाए रखने की जिम्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:46 AM (IST)
        

संकुल पर जमी गुरुजी की चौकड़ी

हप्र,बांका : संकुल संसाधन केंद्रों पर मासिक आवर्ती प्रशिक्षण का क्रम ब्रेक के बाद फिर शुरू हो गया है। गुरुवार को जिला के सभी संकुल पर गुरुजी की चौकड़ी जमी। सर्वशिक्षा के विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा हुई। समन्वयकों ने विद्यालय वार इसकी जानकारी प्राप्त की तथा प्रधान व शिक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बैठकी में समझें सीखें कार्यक्रम, मिशन गुणवत्ता, रसोइया चयन, बाल गणना, युवा महोत्सव, सतत मूल्यांक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:46 AM (IST)
        

रजौन व पुनसिया में प्रतिमा विसर्जन आज

निप्र, रजौन (बांका) : प्रखंड क्षेत्र के पुनसिया व रजौन बाजार में गणेश महोत्सव चरम पर है। भगवान गणेश की पूजा अर्चना के लिए दूर दराज से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। रजौन प्रतिमा की सजावट केदारनाथ आपदा की झांकी आकर्षक का केंद्र बना हुआ है। दोनों बाजार में प्रतिमा का विसर्जन शुक्रवार को किया जाएगा। पुनसिया में रात्रि जागरण, भजन संध्या आदि का आयोजन किया जा रहा है। रजौन में संघ के गोपाल भगत, दिलीप साह, मुके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:46 AM (IST)
        

खेल महोत्सव के लिए प्रतिभागियों का चयन

निप्र, बौंसी (बांका) : सीएनडी उच्च विद्यालय परिसर में गुरुवार को जिला शारीरिक शिक्षा अधीक्षक ललित कुमार के निर्देश पर प्रखंड स्तरीय पुरुष एवं महिला खेल महोत्सव का चयन शिविर में कबड्डी, खो-खो आदि खेल प्रतिस्पद्र्धा हुआ। इस प्रतिस्पद्र्धा में अव्वल आये स्कूली खिलाड़ी एवं 25 वर्ष तक के अध्ययनरत एवं गैर अध्ययनरत महिला खेल महोत्सव में शामिल प्रतिभागियों को चयनित किया गया है जो 14 सितंबर को जिला स्तर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:46 AM (IST)
        

एसपी ने सुनी शिकायतें, दिया कार्रवाई का भरोसा

बांका: पुलिस कप्तान के जनता दरबार में गुरुवार को फरियादियों की लंबी कतार लगी रही। हर किसी ने अपनी-अपनी शिकायतें दर्ज कराई। एसपी पुष्कर आनंद ने शिकायतकर्ता को हर हाल में कार्रवाई का भरोसा दिया। कुछ मामलों में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तत्काल आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। जनता दरबार में भू-विवाद से लेकर मामलों के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, आरोपियों द्वारा धमकी देने सहित कुछ थाना पुलिस की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:46 AM (IST)
        

धोरैया-सन्हौला मार्ग का निकला कचूमर

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : धोरैया-सन्हौला मार्ग की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। इस मार्ग में सगुनियां, अस्सी, गादीचक, करहरिया, गुड़िया आदि गांवों के निकट बड़े-बड़े गड्ढे होने लगे हैं। इसमें जल जमाव से आवागमन में भारी परेशानी होती है। खासकर दो पहिया व तीन पहिया वाहन चालकों के लिए यह खतरनाक साबित हो रहा है। ग्रामीणों के अनुसार ओवर लोडेड वाहनों के परिचालन से यह स्थिति पैदा हुई है। ग्रामीणों का आशंका ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:46 AM (IST)
        

गोड्डा के युवाओं ने फोड़ा बौंसी का मटकी

निप्र, बौंसी (बांका) : बौंसी चौक स्थित गणपति पूजा के अवसर पर गुरुवार को मटका फोड़ प्रतिस्पद्र्धा में झारखंड गोड्डा सिकटिया से आये भारती युवा क्लब टीम ने प्रथम प्रयास में ही मटका फोड़ दिया। तीस सदस्यीय टीम के कप्तान अमरदेव पंडित को आयोजक राजू मालाकार ने चांदी का लाकेट प्रदान कर पुरस्कृत किया। टीम के सहयोगी सदस्यों को दीवारघड़ी एवं पेंट शर्ट का कपड़ा प्रदान किया। बता दें कि गांधी चौक स्थित शिव मंदिर के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:46 AM (IST)
        

ऑनलाइन वोटर आईडी

हप्र,बांका : भारतीय जनता पार्टी ने अनुमंडल निर्वाचन पदाधिकारी को आवेदन देकर जिला में ऑनलाइन मतदाता पहचान पत्र की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने आवेदन में कहा कि अन्य जिलों में खोए वोटर आईडी या नया वोटर आईडी निर्माण की ऑन लाइन सुविधा है। पर बांका में इसकी सुविधा नहीं होने से बड़ी संख्या में मतदाताओं के पास मतदाता पहचान पत्र नहीं है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:46 AM (IST)
        

कृषि क्षेत्र में बढ़े युवाओं की भागीदारी : श्वेता

हमारे प्रतिनिधि, बांका : जिला परिषद अध्यक्ष श्वेता कुमारी ने कहा कि युवाओं की अपेक्षित भागीदारी नहीं बढ़ने से कृषि क्षेत्र में हमें सफलता नहीं मिल रही है। बेकारी के इस दौर में युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में प्रशिक्षित कर कृषि से जोड़ने की जरूरत है। इससे हम एक साथ दो सफलता प्राप्त कर सकेंगे। बेकारी भी कम होगी और खेती में युवाओं की भागीदारी से उत्पादन भी तेजी से बढ़ेगा। जिप अध्यक्षा गुरुवार को कृष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 13 Sep 2013 01:45 AM (IST)
        

डीपीआरओ ने की मनरेगा योजना की जांच

निप्र, रजौन (बांका) : जिला पंचायती राज पदाधिकारी आरपी पोद्दार ने ओड़हारा पंचायत अंतर्गत महादेवपुर गांव पहुंचकर मनरेगा योजना से संबंधित वृक्षारोपण, मिट्टी कार्य, सड़क निर्माण, इंदिरा आवास योजना आदि से संबंधित मामलों का जांच किया। साथ ही इसकी वीडियोग्राफी भी करवाई। बीडीओ नवीन कुमार कंठ ने बताया कि महादेव गांव में बिहार सरकार के करीब पांच एकड़ जमीन पर एक साधु द्वारा कुटिया बनाकर रह रहा है। साधु द्वारा म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Sep 2013 10:28 PM (IST)
        

केमिकल डाल फसल को किया नष्ट

ंसंसू, जयपुर (बांका): अज्ञात लोगों द्वारा केमिकल डाल कर एक एकड़ में लगे धान के फसल को नष्ट कर देने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में ओपी क्षेत्र भोरसार पंचायत, भोडीसिमर गांव के झारू यादव द्वारा थाना में आवेदन दे कर दोषी पर कार्रवाई की मांग की गई है। झारू यादव के अनुसार तीन दिन पहले उनके खेत के लगे धान में कुछ डाल दिया गया था। जिससे सारा फसल जल कर नष्ट हो गया है। ओपीध्यक्ष पंकज पासवान द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 12 Sep 2013 10:25 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें