Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

ट्रक पलटने से खलासीजख्मी

निप्र, अमरपुर (बांका) : अमरपुर-शाहकुंड मुख्य मार्ग के बैजाचक गांव के समीप गेहूं लदा ट्रक पलटने से खलासी जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार ट्रक संख्या बीआर 11 सी 8468 भागलपुर एससीआई से बीपीएल का गेहूं लादकर सुल्तानगंज जा रहा था। इसी क्रम में वैजाचक गांव के समीप मोड़ पर ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। थानाध्यक्ष नागेन्द्र नाथ ओझा ने बताया कि राज्य खाद्य निगम के पदाधिकारी के आवेदन पर सरकारी गेहूं को मुक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Aug 2013 09:18 PM (IST)
        

वज्रपात से एक की मौत, एक झुलसा

निप्र.बेलहर,बांका : बसमत्ता के समीप बेला के एक बालक की मौत शनिवार शाम बारिश के दौरान वज्रपात में हो गई है। जबकि, एक दूसरा बालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसे इलाज के लिए बेलहर अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार बेला के कटकरेजवा बहियार में कुछ बच्चे मवेशी चरा रहे थे। इसी शाम को बारिश आने पर सभी एक पलाश पेड़ के नीचे जमा हो गए। इसी बीच वज्रपात में गांव के सुरेंद्र यादव के 10 वर्षीय पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Aug 2013 09:15 PM (IST)
        

खैरा मंच का हल्ला बोल 21 को

हमारे प्रतिनिधि, बांका : विभिन्न समस्याओं को लेकर खैरा लोक मंच की अगुवाई में 21 अगस्त को समाहरणालय में भारत जनपहल मंच का विशाल प्रदर्शन होगा। मंच सात सूत्री मांग पत्र को लेकर यह आंदोलन कर रही है। मंच की जारी विज्ञप्ति के मुताबिक उन्हें दी जानी वाली सरकारी सुविधाओं में अधिकारी लूट मचाए हुए हैं तो दूसरी तरफ जंगल की जमीन पर रहने पर स्थानीय दबंग और वन विभाग उनके पीछे पड़ गई है। सदस्यों ने बताया कि चांद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Aug 2013 09:10 PM (IST)
        

मैना पुकारे लघु नाटिका का आयोजन

निप्र, बौंसी (बांका) : रानी कुसुम कुमारी बालिका मध्य विद्यालय में शनिवार को सर्वशिक्षा अभियान के तहत कला जत्था के सदस्यों ने मैना पुकारे लघु नाटिका की प्रस्तुति की। कला जत्था के दल नायक प्रभाष कुमार के नेतृत्व में मैना पुकारे की प्रस्तुति की गई। इसमें तोताराम, मैना, मुखिया, शिक्षिका और बच्चों की भूमिका में कनकलता, अल्का, रंजना, प्रभाष कुमार, संजय कुमार थे। हारमोनियम पर रविंद्र कुमार, नाल पर संजय श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Aug 2013 09:07 PM (IST)
        

बनी सड़क की निविदा पर दर्ज हो प्राथमिकी : आप

जागरण प्रतिनिधि, बांका : विजयनगर में बनी सकड़ की निविदा निकाले जाने का मामला गरमा गया है। कार्यादेश रद करने के बाद अब राजनीतिक दलों द्वारा प्राथमिकी की मांग की जाने लगी है। शनिवार को आम आदमी के कार्यकर्ताओं ने सड़क का मुआयना करते हुए कहा कि बनी हुई सड़क की निविदा निकलना अनियमितता को दर्शाती है। जबकि सड़क पूरी तरह चकाचक है। निरीक्षण को पहुंचे आप के जोनल सचिव बांका बिहारी ने कहा कि अनियमितता में शामिल स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Aug 2013 09:00 PM (IST)
        

गांव-गांव पहुंचकर लोगों को जागरूक करेगी कांग्रेस

निप्र, रजौन (बांका) : कांग्रेस का एक दिवसीय सम्मेलन डीएन सिंह कॉलेज में प्रखंड अध्यक्ष विभाषचंद्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई। मौके पर उपस्थित जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र प्रायोजित योजनाओं को बूथ अध्यक्ष, कांग्रेस कार्यकर्ताओं आदि के माध्यम से आमजनों को बतायी जाएगी। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा विधेयक समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचायी जाएगी। इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संगठन के म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Aug 2013 02:01 AM (IST)
        

अमरपुर प्रमुख का अविश्वास प्रस्ताव निरस्त

निप्र, अमरपुर (बांका) : प्रमुख मनोहर पंडित पर लाये गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को आयोजित बैठक कोरम के अभाव में निरस्त कर दिया गया। डीआरडीए निदेशक एनईपी रघुनंदन झा, वरीय उपसमाहर्ता प्रभात कुमार एवं बीडीओ गायत्री देवी निर्धारित समय पर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए प्रखंड सभागार पहुंचे। लेकिन प्रमुख मनोहर पंडित एवं पंसस शैलजानंद झा के अलावा पक्ष-विपक्ष का कोई पंचायत समिति सदस्य वहां नहीं पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Aug 2013 02:01 AM (IST)
        

ढ़ाकामोड़ में झंडा फहराने के लिए मारपीट, प्राथमिकी

जाटी, बांका : महंत अयोध्या कॉलेज ढ़ाका मोड़ में झंडा फहराने को लेकर विवाद उत्पन्न हो जाने से वहां झंडा नहीं फहर सका। कॉलेज पर कब्जे को लेकर दो गुटों के बीच जारी विवाद मारपीट तक पहुंच गई। सबसे आश्चर्य कि तैनात दंडाधिकारी और पुलिस बलों की मौजूदगी के बाद भी झंडा नहीं फहरा सका। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच वहां तनाव बना रहा। मारपीट की घटना को लेकर पूर्व प्राचार्य नरेंद्र सिंह और प्रबंध समिति के चंद्रश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Aug 2013 02:01 AM (IST)
        

कटोरिया में शांतिपूर्ण रहा स्वतंत्रता दिवस

निप्र कटोरिया बांका: स्वतंत्रता दिवस कटोरिया एवं आसपास के क्षेत्रों में धूम-धाम से शान्ति पूर्ण माहौल में मनाया गया। प्रखंड परिसर में प्रमुख अनिल मारांडी, कटोरिया एस पी यादव कॉलेज एवं कॉवरिया धर्मशाला में स्थानीय विधायक सोनेलाल हेम्ब्रम, नर्चर आवासीय विद्यालय कटोरिया में पूर्व विधायक राजकिशोर उर्फ पप्पु यादव, मुक्ति निकेतन परिसर में सचिव अनिरूद्ध प्रसाद सिंह, कटोरिया इंस्पेक्टर कार्यालय में कन्हैय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 11:01 PM (IST)
        

मैना विषहरी पूजा शुरू

निप्र, बौंसी (बांका) : बौंसी चौक स्थित बिषहरी स्थान में मैना बिषहरी की प्रतिमा स्थापित कर शुक्रवार को वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजन कार्य शुरू हो गया। देवी विषहरी की पूजा अर्चना के बीच शनिवार को बाला बिहुला का विवाह धूमधाम से किया जाएगा। बौंसी के पाठक टोला समीप बुढि़या विषहरी मंदिर में, दलिया, साढ़मोह आदि गांव में विषहरी पूजा के अवसर पर मंजूषा पूजा किया जाता है। जानकारी के अनुसार चांद सौदागर नामक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 11:00 PM (IST)
        

आप ने जताई आपत्ति

हप्र,बांका : आम आदमी पार्टी के नेता बांके बिहारी ने बांका में स्वतंत्रता दिवस का आरएमके मैदान पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री द्वारा बिना गांधी टोपी के झंडोत्तोलन पर गहरी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि मंत्री ने राष्ट्रध्वज फहराने में लापरवाही बरती है। उन्होंने कहा कि मौके पर राष्ट्रगान का भी गायन नहीं हुआ। केवल इसकी धुन बजी। आखिर किस कारण इसका गायन नहीं हुआ, इसकी जांच की जरूरत है। र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 10:54 PM (IST)
        

शातिर लूल्हा को तीन साल का कारावास

विसं, बांका : न्यायिक दंडाधिकारी रणधीर कुमार की अदालत ने स्पीडी ट्रायल के तहत शुक्रवार को अवैध हथियार रखने के आरोप में दोषी पाकर अभियुक्त को तीन साल कारावास की सजा सुनाई है। सजा दोमुहान निवासी आमोद यादव को सुनाई है। तत्कालीन सुईया ओपी प्रभारी राजकपूर कुशवाहा को गुप्त सूचना मिली थी कि कुख्यात आपराधी अमोद यादव उर्फ लुल्हा मोटर साइकिल पर तीन साथियों के साथ कटोरिया की ओर आ रहा है। प्रभारी की सतर्कता स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 10:52 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा बिल से होगा फायदा

निप्र, अमरपुर (बांका) : प्रखंड कांग्रेस कार्यालय में प्रखंड कार्य समिति, बूथ अध्यक्ष एवं प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष नंदकिशोर साह ने किया। सम्मेलन में जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कार्यकर्ताओं को केन्द्र प्रायोजित योजना एवं खाद्य सुरक्षा बिल के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। मंच का संचालन जिला महासचिव जयप्रकाश मोदी ने किया। इस अवसर पर किसान प्रकोष्ठ के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 10:50 PM (IST)
        

वज्रपात से तीन की मौत, तीन जख्मी

निप्र, फुल्लीडुमर/बौंसी (बांका) : जिले में गुरुवार की संध्या वज्रपात ने तीन लोगों की जिन्दगी लील ली। फुल्लीडुमर व बौंसी में वज्रपात के दौरान एक महिला सहित तीन व्यक्ति की मौत हो गई। पहली घटना फुल्लीडुमर प्रखंड अन्तर्गत दक्षिणी कोझी पंचायत के हाहा गोड़ा में घटी। जहां कमल यादव की 35 वर्षीय पत्नी चंपा देवी एवं शंकर ठाकुर की मौत वज्रपात से हो गई। मुखिया राजकुमरी देवी ने मृतक के परिजनों को कबीर अंत्येष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 10:23 PM (IST)
        

न अपनी कही न मेरी सुनी, बस आये और चल दिए

जागरण प्रतिनिधि, बांका : प्रभारी मंत्री नीतीश मिश्रा गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस पर महादलित टोला सैजपुर झंडोत्तोलन के लिए पहुंचे। वे वहां झंडोत्तोलन कर कुछ ही मिनट में निकल गए। न उन्होंने वहां महादलितों की समस्याएं सुनी न ही उनसे बातचीत की। बस झंडोत्तोलन कर कुछ मिनट भाषण दिए और चल दिए। ग्रामीण भूषण बगवै, रोहित कुमार, भीखारी दास, चंद्रमोहन दास, शालीग्राम दास ने बताया कि गांव में काफी समस्याएं हैं। ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 10:18 PM (IST)
        

वज्रपात से महिला की मौत

निप्र, अमरपुर (बांका) : थाना के पश्चिम बेंगा बहियार में गुरुवार को वज्रपात से एक महिला की मौत घटना स्थल पर हो गई। जानकारी के अनुसार सुखदेव यादव की 38 वर्षीय पत्‍‌नी ईनो देवी बहियार में धान की रोपाई कर रही थी। इसी दौरान हल्की बारिश के बीच वज्रपात की जद में आने से उसकी मौत हो गई। परिजनों द्वारा इलाज के लिए उसे रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 10:14 PM (IST)
        

न झुकेंगे हम हिन्दुस्तान की कसम..

इंटरनेशनल दिल्ली पब्लिक स्कूल, संत जोसेफ, एसकेपी व सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र-छात्राओं ने बांधा समां जागरण प्रतिनिधि, बांका : स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार को छात्र-छात्राओं का उत्साह चरम पर रहा। जिले के कई विद्यालयों में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नाटक, नृत्य व गीत की प्रस्तुति की गई। संत जोसेफ स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के देशभक्ति गीत के नृत्य पर लोग झूम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 09:47 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में दलित सेना का धरना

जागरण प्रतिनिधि, बांका : दस सूत्री मांगों को लेकर लोजपा दलित सेना ने शुक्रवार को समाहणालय परिसर में धरना दिया। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि राज्य सरकार अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति की अनदेखी कर रही है। महादलितों के साथ न्याय नहीं हो रहा है। सरकार द्वारा दिए गए जमीन पर दबंग कब्जा किए हुए हैं। धरना की अध्यक्षता अध्यक्ष जय किशोर पासवान ने किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बेबी यादव, प्रदेश सचिव अनिल रजक,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 09:41 PM (IST)
        

पंजवारा में छह वर्षीय मासूम से दुष्कर्म

संवाद सूत्र, पंजवारा (बांका) : स्वतंत्रता दिवस के दिन जब पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा था, उसी वक्त थाना क्षेत्र के माराटीकर गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली एक बड़ी घटना घटी। नशे में धुत एक युवक ने छह वर्षीय बच्ची से न सिर्फ दुष्कर्म किया बल्कि उसे मरने के लिए झाड़ी में फेंक दिया। देर रात घटना की जानकारी पर ग्रामीणों ने आरोपी युवक को दबोच लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 09:33 PM (IST)
        

शिक्षक 19 तक दे सकेंगे स्कूल का विकल्प

हमारे प्रतिनिधि, बांका : प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों के रिक्त पद भरने की कवायद अंतिम चरण में पहुंच गई है। अर्हताधारी नियमित शिक्षकों को प्रोन्नति देकर इस पद पर भेजा जा रहा है। इसके अलावा जिला में स्नातक कला व विज्ञान ग्रेड शिक्षकों को भी प्रोन्नति मिलनी है। जिसकी प्रक्रिया अंतिम चरण में है। शिक्षा विभाग के स्थापना शाखा ने प्रोन्नति के बाद शिक्षकों को विद्यालय आवंटित किए जाने के लिए सभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Aug 2013 09:33 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें