« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

आत्मा के अंदर ही परमात्मा का वास : स्वामी चतुरानंद

जागरण न्यूज नेटवर्क, पंजवारा (बांका) : जीवात्मा के अंदर ही परमात्मा का वास है। जैसे कस्तूरी मृग के शरीर में रहता है, लेकिन उसकी सुगंध खोजने में मृग जंगल में इधर से उधर भटकता रहता है। उसी प्रकार मानव अपने चित्त के अंदर बसे परमात्मा को छोड़ सदा तीर्थाटन में इधर से उधर भटकता रहता है। जिस शरीर के अंदर आत्मा रूपी परमात्मा का वास है। वहां हम आहार के माध्यम से पाप की गठरी भरते रहते हैं। मांस, मछली, खैनी, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Jan 2014 04:19 AM (IST)
        

शिक्षक संघ ने डीईओ को सौंपा मांगपत्र

जासं,बांका : जिला माध्यमिक शिक्षक संघ ने माध्यमिक शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर चार सूत्री मांग पत्र बुधवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार को सौंपा। संघ के सचिव नागेश्वर साह ने शिक्षक की इन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाने की मांग की। उन्होंने बताया कि शिक्षकों की वेतन विसंगति पिछले साल से जारी है। इसकी बैठक और सप्ताह भर में इसे सुलझा लिये जाने के बाद भी इसमें सुधार नहीं हो ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:43 PM (IST)
        

कांग्रेस कमेटी ने संजीव को बनाया अपना उम्मीदवार

बांका : जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक बुधवार को बौंसी मेला परिसर में जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन की मजबूती पर बल देते हुए, सांप्रदायिक ताकतों के विरूद्ध लोगों को एकजुट करने की अपील कार्यकर्ताओं से की गई। इस मौके पर संसदीय चुनाव के लिए एआईसीसी से मांगे गए तीन प्रत्याशियों के नाम पर भी चर्चा हुई। बैठक में सर्वसम्मति से जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह का नाम इसके लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:42 PM (IST)
        

सरकार से मिली जमीन पर पैक्स गोदाम का निर्माण

जागरण संवाददाता, बांका: धोरैया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चंदाडीह पंचायत के गंगरी गांव में सरकार से मिली जमीन पर पैक्स गोदाम का निर्माण होने का मामला सामने आया है। इस बाबत जमीन के मालिक रीत लाल महोली ने डीएम को आवेदन दिया। रीत लाल महोली महादलित वर्ग से आते हैं। आवासीय सुविधा नहीं होने के कारण इन्हें सरकार द्वारा जमीन उपलब्ध कराई गई थी। जिस पर गांव के ही दुर्योधन यादव ने अधिकांश जमीन को कब्जे में कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:41 PM (IST)
        

दौना में विद्यालय समिति का चुनाव सम्पन्न

जेएनएन, रजौन (बांका) : क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय दौना में सीआरसीसी मुनीलाल दास के पर्यवेक्षण एवं सेवानिवृत प्रधानाध्यापक राजेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में विद्यालय शिक्षा समिति का गठन किया गया। इसमें वार्ड सदस्य सुनीता देवी पदेन अध्यक्ष, सचिव सुनिता देवी, सदस्य में प्रधान शिक्षिका रेबा कुमारी, सहायक शिक्षक सुबोध हरिजन, बाल सांसद के छात्रा मुनमुन कुमारी, छात्र बादल चौधरी, अनुसूचित जाति के प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:41 PM (IST)
        

प्राथमिक व मध्य विद्यालयों की छुट्टी 18 तक बढ़ी

जागरण संवाददाता, बांका : ठंड के लगातार जारी कहर पर प्रशासन ने एक बार फिर आठवीं तक की कक्षाओं का संचालन 18 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है। इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार ने आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश के मुताबिक सभी सरकारी और गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई का काम 18 जनवरी तक स्थगित रहेगा। लेकिन, शिक्षक विद्यालयों में बने रहेंगे। वे जरूरी काम निपटाएंगे। वहीं यह छुट्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:41 PM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव को पेड़ में टांगा

जेएनएन, जयपुर (बाका) : जयपुर ओपी क्षेत्र के टेगरीया गाव के दक्षिण पहाड़ी के नीचे अपराधियों ने एक युवक की हत्या कर शव पेड़ पर लटका दिया। दो दिनों तक शव पेड़ से ही लटका रहा। इसकी भनक न तो परिजन और न ही पुलिस को लगी। बुधवार को किसी ग्रामीण ने शव को देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बांका भेज दिया है। मृतक की पहचान भेलवा गांव निवासी सहदेव शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:41 PM (IST)
        

लौह व मिट्टी संग्रह के लिए भाजपा की बैठक

जेएनएन, रजौन (बांका) : स्टेच्यू आफ यूनिटी भारत के सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बनाने के लिए लौह व मिट्टी संग्रह के लिए मंडल भाजपा की बैठक बुधवार को कुटिया परिसर में मंडल अध्यक्ष श्याम सुंदर यादव की अध्यक्षता में हुई। मौके पर भाजपा प्रदेश सहकारिता नेता सह लौह संग्रह प्रभारी विजय प्रसाद साह ने कहा कि इस अभियान को पूरा करने के लिए घर घर जाना होगा। इसके लिए पंचायत अध्यक्षों को प्रत्येक गांव के किसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:41 PM (IST)
        

सीएम के आगमन को लेकर खिड्डी में महाशिविर 18 को

जेएनएन, रजौन (बांका) : 29 जनवरी को चकमुनिया तेरहमाइल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन पर अभी से अधिकारी क्षेत्र को चुस्त दुरूस्त करने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में अनुमंडल पदाधिकारी ने ग्राम विकास शिविर सह जन अदालत शिविर 18 जनवरी को खैरा पंचायत के खिड्डी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में रखी गई है। महाशिविर की तैयारी में बीडीओ नवीन कुमार कंठ, सीओ विमल कुमार घोष, एमओ धनुषधर झा, चिकित्सा प्रभारी डॉ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:41 PM (IST)
        

117 महादलितों का हुआ नेत्र जांच

जेएनएन, रजौन (बांका) : बुधवार को रायपुरा एवं मोहना महादलित गांव में शिविर लगाकर नेत्र चिकित्सक डॉ. हेमंत कुमार द्वारा 117 महादलितों का नेत्र परीक्षण किया गया। चिकित्सा प्रभारी डॉ. सीडी रजक ने बताया कि रायपुरा के 62 मरीजों को नेत्र चिकित्सक द्वारा दिखाया गया। इसमें 53 नेत्र मरीजों को चश्मा निशुल्क दिया जाएगा। केटीएस संजीत कुमार ने नेत्र परीक्षण में सहयोग किया।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व ला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:41 PM (IST)
        

सरकार से मिली जमीन पर पैक्स गोदाम का निर्माण

जागरण संवाददाता, बांका: धोरैया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चंदाडीह पंचायत के गंगरी गांव में सरकार से मिली जमीन पर पैक्स गोदाम का निर्माण होने का मामला सामने आया है। इस बाबत जमीन के मालिक रीत लाल महोली ने डीएम को आवेदन दिया। रीत लाल महोली महादलित वर्ग से आते हैं। आवासीय सुविधा नहीं होने के कारण इन्हें सरकार द्वारा जमीन उपलब्ध कराई गई थी। जिस पर गांव के ही दुर्योधन यादव ने अधिकांश जमीन को कब्जे में कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:41 PM (IST)
        

जिला यूथ वॉलीबॉल टीम चयनित

जागरण संवाददाता, बांका : जिला यूथ वॉलीबॉल टीम का चयन कर लिया गया है। बुधवार को चयनित खिलाड़ी की सूची जारी कर दी गई है। टीम यूथ बिहार राज्य वॉलीबॉल चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए खगड़िया प्रस्थान करेगी। जहां 19 से 21 जनवरी तक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों में मनमोहन चौधरी, प्राणेश कुमार, हृषिकेश कुमार, हिमांशु कुमार राय, रोशन कुमार, प्रेम प्रकाश कुमार, केशव कुमार चौधरी, शिवम कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:41 PM (IST)
        

मारपीट में महिला जख्मी, प्राथमिकी दर्ज

प्रतिनिधि, धोरैया, बाका : थाना क्षेत्र के सरकारी गोड़ा गाव में खेत में साग तोड़ने को लेकर हुई मारपीट में एक महिला जख्मी हो गई। जख्मी मंजू ने इस मामले में थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। वादी का आरोप है कि गाव के ही महेश मंडल एवं मनोज मंडल खेत में साग तोड़ रहा था। विरोध करने पर उक्त अभियुक्त ने मारपीट कर जख्मी कर दिया। थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:11 PM (IST)
        

प्रधान शिक्षकों की बैठक आज

जेएनएन, रजौन (बांका) : गुरुवार को राष्ट्रीय उच्च विद्यालय धौनी में सभी प्रधान शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई है। यह जानकारी बीइओ रामगुलाम गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि 23 एवं 28 जनवरी को सभी प्रारंभिक विद्यालयों में कृमि नाशक दवाई बच्चों को खिलाई जाएगी। इसी की सफलता को लेकर सभी प्रधान शिक्षकों व सीआरसीसी की बैठक रखी गई है।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 10:11 PM (IST)
        

आर्थिक जनगणना में विसंगति से लोग परेशान

निज प्रतिनिधि, चादन, बाका: चादन प्रखंड में जाति, सामाजिक, आर्थिक जनगणना में भारी अनियमितता सामने आयी है। इसमें सुधार के लिए पड़ने वाले आवेदन की अन्तिम तिथि समाप्त होने के बाद भी लोगो के सामने यह समस्या खड़ी है। लोग इसकी तिथि बढ़ने का इन्तजार कर रहे हैं। इस सूची में एक ही परिवार के कई लोगो के नाम ही गायब हैं। कुछ अमीर को गरीब और कुछ गरीब को अमीर बना दिया गया है। इसमें सुधार की जानकारी जब तक लोगो को ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 09:56 PM (IST)
        

स्टेशन मास्टर की तत्परता से टला हादसा

जेएनएन, चादन, बाका: चादन स्टेशन मास्टर की तत्परता से जसीडीह-चादन दुमका पसेंजर ट्रेन दुर्घटना का शिकार होने से बच गई। स्टेशन मास्टर उज्जवल कुमार ने बताया कि मंगलवार को जब वे स्टेशन पर आये तो लोगो ने उन्हें जानकारी दिया कि स्टेशन के बाहर एक नम्बर की पटरी फट गई है और उपर उठ गई है। उन्होंने तत्काल उसका निरीक्षण किया। उस समय गाड़ी आने में पांच मिनट शेष था। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना रेल के गार्ड को मोबाइ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 09:55 PM (IST)
        

विभाग की कारगुजारी, रेत पर बना दिया सामुदायिक भवन

जेएनएन, पंजवारा (बांका) : आमजनों की सुविधा, स्वच्छता एवं पेयजल उपलब्धता के नाम पर सरकारी राशि की बर्बादी का खेल बदस्तूर जारी है। कई योजनाओं को आम लोगों के नाम पर धरातल पर वहां खड़ा कर दिया जाता है। जहां इसके महफूज की कोई गारंटी नहीं। इसका नमूना है पंजवारा से महज एक से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर रणगांव से पहले ग्रामीण पथ किनारे। जहां प्रकल्प द्वारा पीएचइडी से स्वच्छता अभियान में नदी की रेत के बीचोबीच ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 09:52 PM (IST)
        

लौह संग्रह के लिए पंचायत अध्यक्षों को मिला कीट

जेएनएन, धोरैया, बांका : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक पार्टी कार्यालय में मंडल अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की विशाल प्रतिमा बनाने के लिए लौह व मिट्टी संग्रह के लिए पंचायत अध्यक्षों को कीट वितरण किया गया। वहीं बैठक में हर-हर मोदी एवं घर-घर मोदी का नारा लगाया गया। मंडल भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लौह व मिट्टी पंचायत अध्यक्षों को 31 जनवरी तक प्रखंड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 09:20 PM (IST)
        

बौंसी मेले में भगदड़, तीन मरे

सब हेड-थिएटर के अंदर पहले प्रवेश करने की आपाधापी में घटी घटना ------------------------ क्रासर- -दो गंभीर रूप से जख्मी, मृतकों में दो बांका व एक भागलपुर निवासी -घटना के बाद थिएटर पर जमकर हुआ पथराव -सुरक्षा में लापरवाही पर बौंसी थानाध्यक्ष व दो एएसआइ समेत एक दर्जन पुलिसकर्मी निलंबित ------------------------ जागरण न्यूज नेटवर्क, बांका : मंदार महोत्सव सह बौंसी मेले में मंगलवार की आधी रात थिएटर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Jan 2014 06:32 PM (IST)
        

'पैगम्बर के वसूलों को अख्तियार करना हमारी जिम्मेदारी'

संवाद सहयोगी, बांका: पैगम्बर मोहम्मद साहब की जूमे पैदाईश की खुशी में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मंगलवार को शहर में जूलूस निकाला। साथ ही पैगम्बर जिंदाबाद का नारा लगाकर खुशी का इजहार किया। आसपास दर्जनों गांव से जुलूस की शक्ल लिये मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पूरे शहर का भ्रमण कर पैगम्बर के वसूलों को दोहराया। इसके बाद जुलूस वीर कुंवर सिंह मैदान पहुंचा। यहां सभा का आयोजन मौलाना मो जहांगीर खां की अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Jan 2014 11:09 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें