Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

किसानों की समस्या से सरकार बेखबर : शर्मा

निप्र, अमरपुर (बांका) : प्रखंड क्षेत्र के बादशाहगंज चौक पर भाजपा अंत्योदय प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मृत्युंजय शर्मा की अध्यक्षता में किसानों की बैठक हुई। बैठक में क्षेत्र में सुखाड़ पर चर्चा की गई। सरकारी महकमों द्वारा किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने की दिशा में कोई सार्थक पहल नहीं किये जाने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। उन्होंने कहा कि हर स्तर पर किसानों की समस्या की अनदेखी हो रही है। पार्टी इसे कतई ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Aug 2013 09:17 PM (IST)
        

विधायक ने रखी सड़क की आधारशिला

निप्र, अमरपुर (बांका) : विधायक जर्नादन मांझी ने रविवार को डुमरामा गांव के वार्ड संख्या एक में 30 लाख 58 हजार 391 रुपये की लागत से पीसीसी सड़क निर्माण की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री नगर विकास योजना अंतर्गत मोसमात सुनैना देवी के घर से निलाम्बर के घर होते हुए बेचु मंडल के घर तक पीसीसी सड़क एवं ढक्कनदार नाला का निर्माण किया जाना है। मौके पर विधायक ने कहा कि सरकार सभी क्षेत्रों में संपूर्ण विकास कर रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Aug 2013 09:15 PM (IST)
        

गांवों की ओर कूच करेगा राजद

निप्र, रजौन (बांका) : कुटिया परिसर में राजद प्रखंड अध्यक्ष भैरौ सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए संगठन प्रभारी महेश्वरी प्रसाद मलय ने कार्यकर्ताओं से गांवों का रूख करने एवं ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर शासन-प्रशासन पर दबाव बनाने की अपील की। बैठक में पुंछ सेक्टर में शहीद जवानों के प्रति दो मिनट मौन कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही पाकिस्तान के इस कायराना हर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Aug 2013 09:14 PM (IST)
        

कांवरिया पथ पर पांच रुपये में मोबाइल चार्ज

निप्र, चांदन, बांका: कावरिया पथ पर मोबाइल चार्ज का धंधा भी खूब चल रहा है। यह बड़े दुकानदारों के लिए भी एक साइड बिजनेस हो गया है। प्राय: हर बड़े दुकानों में बड़ा बोर्ड लगाकर एक साथ बीस से पच्चीस मोबाइल चार्ज किया जा रहा है। एक मोबाइल को चार्ज करने का शुल्क पांच रुपया होता है। कांवरिया पथ पर बिजली कनेक्शन वाले घरों की महिलाएं भी इस धंधे से खूब मुनाफा कमा रही है। जब तक कांवरियां आराम फरमाते हैं, तब तक उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Aug 2013 09:13 PM (IST)
        

बारिश के लिए पूजा-पाठ व जागरण

निप्र, रजौन (बांका) : गांवों में अब बारिश के लिए भगवान का मनुहार शुरू है। इसी कड़ी में बरौनी गांव स्थित मां शीतला स्थान में विशेष पूजा-अर्चना के साथ भक्ति जागरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बेलहर विधायक गिरिधारी यादव ने किया। मौके पर उन्होंने कहा कि बारिश को लेकर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन अच्छी पहल है। मनीष कुमार की सूचना पर वे यहां पहुंचे हैं। ईश्वर की भक्ति बेकार नहीं जात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Aug 2013 09:12 PM (IST)
        

बांका सुखाग्रस्त घोषित हो

प्रतिनिधि, धोरैया : पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव ने प्रखंड के चंदाडीह, पटवा, कमदा हाट, मन्नीहाट, बलियास, हसाय, चालनी, फुलवरिया आदि गांवों का दौरा कर लोगों की समस्या से रूबरू हुए। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आम आवाम की समस्या दिनों दिन विकराल होती जा रही है। इसके निदान में सरकार विफल हो गई है। तीन वर्षो से बांका जिला में धान की रोपनी सुखाड़ के कारण नहीं हो पा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 11 Aug 2013 02:23 PM (IST)
        

समारोह पूर्वक मना लायंस क्लब का पदस्थापना दिवस

निज प्रतिनिधि , बौंसी (बांका) : लायंस क्लब के 15वां तथा लायनेस क्लब का 11वां पद स्थापना समारोह मनाया गया। समारोह का शुभारंभ 322 ई लायन्स क्लब के जिलापाल डॉ. प्रवीण चंद्र शर्मा एवं एसडीपीओ शशि शंकर ने किया। इस अवसर पर वृक्षारोपण भी किया गया। पदस्थापन के शपथ ग्रहण पूर्व जिलापाल डीसी संचेति ने नए लायन्स अध्यक्ष संजीव कुमार साह, सचिव धनंजय प्रसाद साह, कोषाध्यक्ष मनोज डालमिया, लायनेस अध्यक्ष अन्नु भु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 11:55 PM (IST)
        

कटोरिया के गांवों में पहुंच लोगों से रुबरु हुई सांसद

निज प्रतिनिधि, कटोरिया, बांका: सांसद पुतुल कुमारी ने शनिवार को चांदन व कटोरिया प्रखंड के एक दर्जन से अधिक गांवों का दौरा की। इस दौरान वे लोगों की समस्या से रुबरु होते हुए इसके समाधान का भी भरोसा दिया। वे कई अल्पसंख्यक गांवों में पहुंच लोगों को ईद की मुबारकबाद भी दी। उन्होंने कहा कि ईद सामाजिक समरसता व भाईचारे का महापर्व है। यह पर्व हमें कई सीख देती है। यह अच्छी बात है कि बांका जिले में कई जगह हिन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 11:53 PM (IST)
        

समाज के अंतिम व्यक्ति का तेज हो विकास

हमारे प्रतिनिधि, बांका : बिहार विधानसभा की अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण समिति शनिवार को बांका पहुंची है। समिति के सभापति अरुण मांझी, सदस्य शशिभूषण हजारी आदि ने शाम को परिसदन में जिला के सभी अधिकारी व बीडीओ के साथ संबंधित विकास कार्यो की समीक्षा की। बैठक में निबंधन, बिजली आदि विभाग के कुछ अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई। रविवार सुबह नौ बजे सभी अधिकारियों के साथ समिति एक बार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 11:53 PM (IST)
        

ेकांवरिया पथ पर अब बाल चिकित्सकों की भी टोली

निज प्रतिनिधि, चांदन, बांका: कांवरिया पथ पर बाल श्रमिक, बाल दुकानदार और बाल भिखारी की मौजूदगी तो आम बात रही है। लेकिन अब पथ पर बाल चिकित्सकों की टोली भी दिखने लगी है। शिवभक्तों के पांव में पड़े छाले का उपचार इन बाल चिकित्सकों द्वारा तर्जुबेकार की तरह की जा रही है। झोलाछाप चिकित्सकों की तरह कुर्सी टेबल पर इन बाल चिकित्सकों का क्लीनिक भी चल रहा है। और तो और इन चिकित्सकों के पास आवश्यक दवा के साथ स्ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 11:53 PM (IST)
        

घर-घर पहुंचेगी विकास की किरण

बांका: विधान परिषद सदस्य मनोज यादव ने शनिवार को बांका व अमरपुर प्रखंड के एक दर्जन से अधिक गांवों का दौरा किया। इस दौरान वे कई अल्पसंख्यक गांवों में पहुंच लोगों के संग ईद की खुशियां भी बांटी। वे बांका प्रखंड के शासन, पोखरिया, ललमटिया, जमुनिया, अमरपुर प्रखंड के कटोरिया, शोभानपुर व अमरपुर का दौरा किया। दौरे के क्रम में लोगों ने अपनी समस्याएं भी उन्हें सुनाई। कुछ समस्याओं को लेकर उन्होंने तत्क्षण ही अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 11:52 PM (IST)
        

भाजयुमो ने दी शहीद को श्रद्धांजलि

हमारे प्रतिनिधि, बांका : कश्मीर में बिहार बटालियन के पांच शहीद जवानों को श्रद्धांजलि के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शनिवार शाम शहर में मोमबत्ती जुलूस निकाला। गांधी चौक के गांधी स्मारक पर मोमबत्ती जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि शहीदों की यह श्रद्धांजलि बेकार नहीं जाने दी जाएगी। कार्यकर्ताओं ने मृत आत्मा की शांति तथा उनके परिजनों को ताकत देने की ईश्वर से प्रार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 11:52 PM (IST)
        

बाबा भोले से बारिश मांगने देवघर चली श्वेता-नीलम

बांका: जिला परिषद अध्यक्ष श्वेता कुमारी व उपाध्यक्ष नीलम सिंह भी कांवर यात्रा पर निकली हैं। सोमवार को दोनों बाबा भोले का जलाभिषेक करेंगी। यात्रा के क्रम में धौरी में पत्रकारों से बात करते हुए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने कहा कि वे लोग जिले में बारिश हो, यही मन्नत मांगने बाबा भोले के दर पर जा रही हैं। सुखाड़ की स्थिति से जिले में त्राहिमाम मचा हुआ है। किसानों के समक्ष विकराल समस्या उठ खड़ी हुई है। अभी तक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 11:52 PM (IST)
        

धरना को लेकर दलित सेना की बैठक

बांका: जिला दलित सेना की बैठक लाल कोठी प्रागण में अध्यक्ष जयकिशोर पासवान की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिला लोजपा के कई नेता भी शामिल हुए। बैठक में विभिन्न मांगों को लेकर 16 अगस्त को समाहरणालय के समक्ष प्रस्तावित धरना पर विचार किया गया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि यह धरना दलित महिलाओं पर अत्याचार रोकने, सरकार द्वारा निर्धारित तीन डिसमल जमीन महादलितों को मुहैया कराने, सरकारी जमीन को दबंगों के कब्जे से मुक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 10:29 PM (IST)
        

शिविर हुआ खानापूर्ति, पहुंचते ही नहीं हाकिम

निप्र, अमरपुर (बांका) : पंचायत की समस्या ग्राम शिविर में निपटाने का प्रयास अमरपुर में दम तोड़ने लगा है। ग्राम विकास शिविर में पदाधिकारियों का नहीं पहुंचना एक बड़ी समस्या है। इससे ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। शनिवार को कुशमाहा पंचायत में ग्राम विकास शिविर में भी कुछ ऐसा ही हुआ। पंचायत के उप मुखिया संदीप अग्रवाल ने बताया कि एक तो ग्राम विकास शिविर पंचायत भवन में होना चाहिए। लेकिन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 09:30 PM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता की जहर खिलाकर हत्या

निप्र.अमरपुर,बांका : थाना क्षेत्र के कुसुमखर गांव में शुक्रवार को दहेज की खातिर एक नवविवाहिता की जहर खिलाकर कर हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार खगड़िया जिला के मोथार निवासी गुलाब यादव ने अपनी पुत्री आरती की शादी पिछले साल ही कुसुमखर निवासी मक्खन यादव के पुत्र टुनटुन यादव से की थी। शादी के बाद से ही आरती को ससुराल वाले लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। उसके साथ मारपीट भी की जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 09:19 PM (IST)
        

24 घंटे से अंधेरे में है बौंसी

निज प्रतिनिधि, बाराहाट (बांका) : बौंसी प्रखंड क्षेत्र पिछले 24 घंटे से अंधेरे में डूबा हुआ है। बौंसी पावर बस स्टेशन में आपूर्ति के लिए मौजूद 33 हजार वोल्ट तार में फाल्ट आ जाने से शुक्रवार की मध्य रात्रि से आपूर्ति पूरी तरह बाधित है। बांका से घोषपुर होते हुए बगडुम्बा बहियार से पावर सब स्टेशन में 33 हजार वोल्ट का लाइन पहुंचता है। इस बीच रास्ते में ही फाल्ट आ जाने से बिजली बंद है। इसके लिए बिजली तकनी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 09:10 PM (IST)
        

किसान संघ ने डीएम को सौंपा आवेदन

निप्र, रजौन (बांका) : भारतीय किसान संघ द्वारा किसानों की समस्या को लेकर दस सूत्री मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा गया। संघ के बिहार-झारखंड के अध्यक्ष परमानंद चांदवाला, वारूणी प्रसाद यादव, प्रांतीय मंत्री शुकदेव प्रसाद राव, जिलाध्यक्ष रामनारायण सिंह, मंत्री लक्ष्मण यादव ने यह ज्ञापन सौंपा है। इसके माध्यम बांका को सुखाग्रस्त जिला घोषित करने, डीजल अनुदान मुहैया कराने, सभी गांव में सिंचाई एवं पानी हेतु ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 08:23 PM (IST)
        

सावन में जेठ का एहसास, चापाकल भी फेल

संसू, पंजवारा (बांका) : सिंचाई समस्या के साथ-साथ क्षेत्र में सावन मास में भी पेयजल की समस्या गंभीर होने लगी है। पंजवारा से सटे आसपास के कई गांव में जलस्तर काफी नीचे चला गया है। जल स्तर के सरकने से चापाकल फेल होने लगे हैं। यह स्थिति नदी किनारे के कई गांवों में भी देखने को मिल रही है। गोविंदपुर गांव के डॉ. नागेन्द्र बगवै, जयप्रकाश बगवै, जय नारायण बगवै, शिवनारायण राय, मु. मुस्तफा आदि ने बताया कि अनाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 08:22 PM (IST)
        

बीयर निर्माण के लिए सड़क पर उतरेंगे किसान

निज प्रतिनिधि, फुल्लीडुमर (बांका) : राता पंचायत स्थित कानी मोह बीयर के निर्माण की मांग एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है। किसानों ने इसके लिए आंदोलन की तैयारी शुरु कर दी है। किसान परमानंद यादव, डॉ. विपिन बिहारी सहित राता, कानीमोह, खड़ौवा, घुठरी, कनौदी आदि के किसानों ने बताया कि उक्त बीयर से करीब पांच हजार एकड़ जमीन की सिंचाई होती थी। बीयर से सिंचाई होने पर उक्त जमीन पर धान की अगात खेती होती थी। मगर बीयर ध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Aug 2013 08:20 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें