Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

अधिकारियों की अनुपस्थिति पर पंसस गरम

फोटो- 14 बीएएन- 72 निज प्रतिनिधि, अमरपुर (बांका) : प्रखंड मुख्यालय सभागार में मंगलवार को पंचायत समिति की बैठक प्रमुख मनोहर पंडित की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विधायक जर्नादन मांझी भी मौजूद थे। बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, आंगनबाड़ी आदि मुद्दों पर चर्चा की गयी। एमओ, बीइइओ, मनरेगा पीओ, विद्युत विभाग एवं पीएचईडी के पदाधिकारी की अनुपस्थिति पर सदस्यों में आक्रोश रहा। सदस्यों ने विधायक से कार्रवाई की मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 May 2013 11:50 PM (IST)
        

पुलिस पर खूब चले व्यंग्य के डंडे, लगता रहा ठहाका

कार्यालय प्रतिनिधि, बांका: आरएमके मैदान में सोमवार की रात आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में पुलिसकर्मी भी खास निशाने पर रहे। पुलिस कर्मियों पर कवियों का व्यंग्य वाण चलता रहा और ठहाके लगते रहे। लोगों में बैठी पुलिस की छवि को कवियों ने खूब भुनाया। इसका मजा मौजूद पुलिस अधिकारियों व कर्मियों ने भी खूब उठाया। कवि सुनील योगी ने जब पुलिस चेक पोस्ट का नाम पुलिस कैश पोस्ट रखने की वकालत की तो लोग लोट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 May 2013 10:28 PM (IST)
        

संकुल में नये समन्वयकों ने संभाला काम

हमारे प्रतिनिधि, बांका : संकुल संसाधन केंद्रों में नये समन्वयकों ने सोमवार को कमान संभाल लिया है। इसके अलावा तीन दर्जन से अधिक नये संकुल संसाधन केंद्र में भी सोमवार को काम शुरू हुआ। वहां इसका विधिवत शुभारंभ हुआ। इसके बाद शिक्षकों की बैठक संपन्न हुई। बाराहाट प्रखंड के भूरना सीआरसीसी का विधिवत शुभारंभ मुखिया मु.इकबाल हुसैन अंसारी ने किया। मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ के अंचल सचिव रामकिशोर सिंह, समन्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 May 2013 12:31 AM (IST)
        

नहीं रहे अवर निरीक्षक श्याम सुन्दर, शोक सभा

जागरण प्रतिनिधि, बांका : जिले के खेसर ओपी में पदस्थापित अवर निरीक्षक श्याम सुन्दर सिंह की आकस्मिक मृत्यु पर सोमवार को पुलिस लाइन में शोक सभा का आयोजन किया गया। शोक सभा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार के नेतृत्व में हुआ। मौके पर उनके आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। एसडीपीओ ने कहा कि स्वर्गीय श्याम सुन्दर सिंह की मृत्यु पटना में इलाज के दैरान हुई। वे वर्ष 1973 में पुलिस सेवा में आये ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 May 2013 12:31 AM (IST)
        

झरना में महारूद्र यज्ञ 15 से

निप्र, बौंसी (बांका) : प्रखंड क्षेत्र के झरना गांव में 15 मई से 11 दिवसीय महारूद्र यज्ञ का शुभारंभ हो रहा है। इस मौके पर नवनिर्मित 51 फीट ऊंची मंदिर में 12 फीट ऊंचा बजरंग बली के प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा। बुधवार को स्थल से कलश शोभायात्रा कुशमाहा देवी स्थान पहुंचेगी। वहां गुरुधाम के पंडित रतीश चंद्र झा उनके सहयोगी टीम द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण से कलश संकल्प कराया जाएगा। वृंदावन से आये ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 May 2013 12:30 AM (IST)
        

जानवर का चारा खाए नेता, जानवर बेचारा भूखा रह जाए..

जागरण प्रतिनिधि, बांका : अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में बाल कवि ने भी खूब समां बांधा। भ्रष्टाचार पर कविता सुन लोग दंग रह गए। दैनिक जागरण द्वारा आयोजित कवि सम्मेलन में सोमवार को बाल कवि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त हेमशंकर कुमार ने अपनी रचना सुनायी। भ्रष्टाचार पर उनकी कविता ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। कविता के बोल-भ्रष्ट आचरण भ्रष्टाचार, सभी जनों में हाहाकार। जिधर देखो घूसखोरी का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 May 2013 12:30 AM (IST)
        

ठहाकों की बारिश में डूबी आंधी, झूमा बांका

हमारे प्रतिनिधि, बांका : शहर में सोमवार की शाम आई आंधी-बारिश ठहाकों की बरसात में डूब गई। मौका था, आरएमके स्कूल मैदान में दैनिक जागरण के हास्य कवि सम्मेलन का। नामचीन कवियों की हास्य-व्यंग्य रचनाओं को सुनने के लिए श्रोताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। वो भी आंधी-पानी की परवाह किए बिना। देश के नामचीन कवियों ने भी उन्हें निराश नहीं किया। अपनी रचनाओं से श्रोताओं को ठहाकों के समंदर में डुबो दिया। चोटी के कवि अशोक चक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 May 2013 12:30 AM (IST)
        

ऐतिहासिक रहा हास्य कवि सम्मेलन

जागरण प्रतिनिधि, बांका : दैनिक जागरण द्वारा आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन सचमुच में बांका वासियों क लिए यादगार बन गया। सोमवार को मुक्त आकाश के नीचे भारी भीड़ ने कविता का आनंद लिया। ख्याति प्राप्त कवियों के हास्य-व्यंग की फुहार में लोग देर रात भींगते रहे। नामी कवियों की कविता से ने रात को ऐतिहासिक बना दिया। भर चुके पंडाल से एक साथ बजती ताली गजब का नजारा पेश कर रहा था। लोगों के ठहाके छूट रहे थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 May 2013 12:30 AM (IST)
        

रैली को लेकर राजद कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोकी

निप्र, कटोरिया, बाका: पटना में 15 मई को राजद द्वारा आयोजित परिवर्तन रैली को लेकर सफल बनाने के लिए कार्यकत्र्ता ने पूरी ताकत लगा दी है। सोमवार को स्वीटी सीमा हेम्ब्रम के नेतृत्व में प्रखंड क्षेत्र के सैंकड़ों राजद कार्यकत्र्ता ने ढोल नगाड़े के साथ रैली में भाग लेने के लिए बांका राजद कार्यालय प्रस्थान किया। बांका से मंगलवार को महा रैली के लिए सभी कार्यकर्ता रवाना होंगे। स्वीटी सीमा हेम्ब्रम ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 May 2013 12:29 AM (IST)
        

कटोरिया कॉलेज विवाद की एसडीओ ने की जांच

निप्र,कटोरिया: एसपी यादव कॉलेज कटोरिया परिसर स्थित पुस्तकालय एवं वाचनालय का औचक निरीक्षण रविवार को बांका के अनुमंडल पदाधिकारी शिवकुमार पंडित ने किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व विधायक सह एसपी यादव कॉलेज के पूर्व सचिव सुरेश यादव के पुत्र संजय सुमन ने सूचना अधिकार कानून के तहत उक्त पुस्तकालय भवन को अपनी निजी संपत्ति बताया है। जिसे कॉलेज के प्राचार्य द्वारा जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 May 2013 08:34 AM (IST)
        

छात्र-छात्राओं ने उड़ेली गीत-संगीत की गगरी

निप्र, बाराहाट (बांका) : मंदार विद्यापीठ अद्वैत मिशन बीएड कॉलेज के सत्रांत वार्षिकोत्सव 2012-13 पर भव्य समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी दीपक आनंद ने किया। उन्होंने कहा सफलता के लिए सद्गुणों को अपनाना बेहद जरूरी है। शास्त्रीय आचरण बौद्धिक विकास की कुंजी होती है। इसका ख्याल सबको रखना चाहिए। इससे पूर्व रोजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 May 2013 12:15 AM (IST)
        

स्वाभिमान कप में रमन हाउस ने मारी बाजी

जागरण प्रतिनिधि,बांका : आरएमके मैदान में रविवार को हाकी स्वाभिमान कप का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। रमन हाउस ने टाइगर हाउस को 6-2 से पराजित किया। टाइगर हाउस की ओर से सहायक समाहर्ता मिथिलेश मिश्रा खेल रहे थे। इससे पहले मैच का शुभारंभ जिलाधिकारी दीपक आनंद ने किया। मौके पर उन्होंने कहा कि खेल से समाज में सद्भाव बढ़ता है। जिला प्रशासन खिलाड़ियों को प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 May 2013 12:15 AM (IST)
        

पटना प्रस्थान को लेकर रणनीति तय

प्रतिनिधि, धोरैया : 15 मई को गांधी मैदान में आयोजित परिर्वतन रैली को लेकर प्रखंड राजद कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को उर्दू आजाद उच्च विद्यालय विशनपुर में हुई। बैठक में मौजूद जिलाध्यक्ष सह पूर्व विधायक नरेश दास ने कहा कि पंचायत एवं प्रखंड अध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र के कार्यकर्ताओं एवं लोगों को महारैली में झंडा, बैनर आदि लगाकर ही प्रस्थान करेंगे। उन्होंने बताया कि हजारों की संख्या में लोग इंटरसिटी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 May 2013 12:15 AM (IST)
        

इंतजार खत्म, आज जमेगी ठहाकों की महफिल

हमारे प्रतिनिधि, बांका : चलिए इंतजार की घड़ी खत्म हो गई। सोमवार की संध्या शहर के आरएमके मैदान में यकीनन ठहाकों की ऐसी बारिश होगी, जो शायद लोगों के जेहन में लंबे समय तक कैद रहेगा। यह अस्वभाविक भी नहीं है। क्योंकि इस महफिल में देश के वैसे आठ नामचीन नायकों की टोली होगी, जिसे देख कर ही लोग मुस्करा देते हैं। बात दैनिक जागरण के सौजन्य से आरएमके स्कूल मैदान पर 13 मई को आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 May 2013 12:15 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं ने किया सद् वचनों का रसपान

निज, प्रतिनिधि, अमरपुर (बांका) : महादेवपुर गांव स्थित श्री श्री 108 हनुमान प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में प्रवचन सुनने के श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। प्रवचनकर्ता हिमाचल प्रदेश के कांगड़ापीठ के शंकराचार्य स्वामी शारदानंद सरस्वती ने कहा कि आज उनका सौभाग्य है कि उस भूमि और मिट्टी पर उन्हें बोलने का मौका मिला है। जो महादानी कर्ण की राजधानी विक्रमशिला, तक्षशिला, नालंदा विश्वविद्यालय और महेन्द्र गोप जैसे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 May 2013 12:15 AM (IST)
        

मोटर साइकिल चोरी का आरोपी धराया

निज प्रतिनिधि,चांदन,बांका : बस स्टैंड निवासी नित्यानंद वाजपेयी के 13 वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार को देवघर पुलिस ने रविवार को मोटर साइकिल चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सुबह आवास पर छापामारी कर गिरफ्तारी की। सत्यम ने लैपटाप व मोटर साइकिल चुराने की बात स्वीकार कर ली है। चोरी का मोटरसाइकिल माघोपुर, चकाई में रखने की बात बताई। जिसके बदामदगी के लिए देवघर पुलिस उसके साथ माधोपुर रवाना हुई। सत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 May 2013 10:33 PM (IST)
        

नहीं रहे डॉ. लोकेश, चिकित्सकों ने दी श्रद्धांजलि

हप्र,बांका : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन में पदस्थापित चिकित्सक डॉ. लक्ष्मीकांत लोकेश का असामयिक निधन हो गया है। वे पिछले कई दिनों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे थे। उनके निधन पर आईएमए जिला शाखा ने दुख व्यक्त किया है। सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने एक शोक सभा आयोजित कर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। जिला सचिव डॉ. शैलेंद्र ने अपने शोक संवेदना में कहा है कि डॉ.लोकेश कुशल चिकित्सक, मित्र और... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 May 2013 10:27 PM (IST)
        

बिजली तार से निकली चिंगारी में चार घर राख

संसू, पंजवारा (बांका) : बिजली का तार से निकली चिंगारी से लगी आग में गोविंदपुर गांव में रविवार को चार परिवारों के घर जल गए। जानकारी के अनुसार बिजली के 11000 वोल्टेज के तार में स्पार्क होने से हरिकिशोर कुशवाहा के फूस के ढाबे में चिंगारी गिरी। देखते ही देखते जयकिशोर बगवै, देवेन्द्र बगवै, टुनेश्वर बगवै का घर जल गया। इसकी चपेट में बगल के तीन चार घर भी आंशिक रूप से जल गया। घटना की सूचना मुखिया एवं सीओ क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 May 2013 10:23 PM (IST)
        

जदयू प्रखंड कार्यकारिणी की सूची जारी

निज, प्रतिनिधि, अमरपुर (बांका) : प्रखंड जदयू कार्यकारिणी की सूची पार्टी की प्रखंड अध्यक्ष सुजाता वैद्य ने जारी कर दिया है। जिसमें उपाध्यक्ष शिव प्रसाद मंडल, मुकेश देव, चंद्रमौलेश्वरी सिंह, उमेश प्रसाद सिंह, प्रकाश दास, महासचिव पुरुषोत्तम पासवान, सुधाकर सिंह, वंदना देवी, मौलाना अहमद, विजय कुमार मंडल, प्रकाश चौधरी, शोभा भारती, गौरीशंकर सिंह, सचिव मु. सलाउद्दीन, प्रभा देवी, धनंजय मालाकार, शिवनंदन मंड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 May 2013 10:23 PM (IST)
        

कन्या विवाह का शिविर 15 से

निप्र, बेलहर (बांका) : प्रखंड परिसर में 15 मई को शिविर आयोजित कर मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की राशि का वितरण किया जाएगा। शिविर में 50 लाभुकों यह राशि मिलेगी। शेष लाभुकों को बाद में शिविर लगाकर राशि दी जाएगी। इसके लिए नये सत्र में 13 लाख 65 हजार का आवंटन प्रखंड को प्राप्त हो चुका है। बीडीओ मिथिलेश मिश्रा ने बताया कि अनुसूचित जनजाति के चार वैसे लाभुकों को 15 मई को सिलाई मशीन मुफ्त वितरित की जाएगी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 May 2013 10:22 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »