Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

पलिहार में घर में घुस चोरों ने उड़ाया सोना

हमारे प्रतिनिधि, बांका : बांका थाना क्षेत्र के अंबा पलिहार गांव में मंगलवार की रात चोरों ने अनिरूद्ध सिंह के घर घुस कर लाखों रुपये मूल्य का सोना चुरा लिया है। जानकारी के अनुसार रात को घर में वे कमरे में सोये थे। दूसरे कमरे में सामान रखा था। चोरों ने घर में प्रवेश कर कमरे के ताला तोड़ कर वहां बक्सा में रखा करीब 70 ग्राम सोना और चार हजार रुपया नगद चुरा लिया है। इस संबंध में गृहस्वामी के बयान पर अज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 10:23 PM (IST)
        

पावरग्रिड में तकनीकी खराबी से बिजली की आंखमिचौनी

जागरण प्रतिनिधि, बांका : जिले में चार दिनों से छायी बिजली संकट से निजात गुरुवार के शाम तक मिलने की उम्मीद है। पावरग्रिड में तकनीकी खराबी के कारण फुल लोड बिजली का वितरण नहीं हो पा रहा था। बुधवार को देर संध्या पटना से पहुंचे तकनीकी दल ने बांका पहुंचकर मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है। अधिकारियों का मानना है कि गुरुवार को शाम तक ग्रिड में आयी खराबी ठीक कर लिया जाएगा। विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता गौ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 10:21 PM (IST)
        

जल्द ही पूरे शहर को मिलेगी बीएसएनएल की थ्रीजी सेवा

बांका: अब जल्द ही बांका शहर में बीएसएनएल की थ्री सेवा उपभोक्ताओं को मिलेगी। फिलहाल शहर के कई भागों के लोग इस सेवा से वंचित हैं। बांका पहुंचे जीएम राजीव रंजन ने कहा कि थ्री सेवा को दुरस्त करने के लिए आवश्यक मशीनरी लगाई जा रही है। जल्द ही शहर के हर भाग के लोग इस सुविधा का लाभ उठा पायेंगे। इसी तरह ब्रॉडबैंड सेवा वाले उपभोक्ताओं के लिए भी वाइमैक्स की सुविधा आ चुकी है। साथ ही इच्छुक उपभोक्ताओं को यह सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 10:09 PM (IST)
        

रबी का लक्ष्य तय, विभाग ने कसी कमर

संवाद सहयोगी, बांका: जिले में रबी फसल के लिए लक्ष्य तय हो गया है। इसके लिए कृषि विभाग भी अभी से कमर कसकर तैयार है। एक नवंबर को जिलास्तरीय रबी महोत्सव का आयोजन कर किसानों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद प्रखंडवार प्रशिक्षण का आयोजन होगा। रबी फसल खेती के बहाने खरीफ में हुए नुकसान की भी भरपाई की तैयारी है। डीएम बी कार्तिकेय द्वारा कृषि टास्क फोर्स की बैठक में इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:23 PM (IST)
        

फिल्मी अंदाज में दिया था बाइक लूट की घटना को अंजाम

संवाद सूत्र, पंजवारा (बांका) : बाइक लूट में तीन रइसजादों की गिरफ्तारी ने पुलिस को भी हैरत में डाल दिया। पूरी तरह फिल्मी अंदाज में इन रइसजादों ने घटना को अंजाम दिया था। गिरफ्तार बाइक लुटेरा विद्या सागर झा, कुमार वैभव एवं संजीत नारायण बौंसी मंदार स्थित निजी शिक्षण संस्थान में हास्टल में रहकर 11वीं कक्षा की पढ़ाई करते थे। तीनों सहपाठी सोमवार दोपहर चुपके से विद्यालय से निकले। इसके बाद तीनों ने सीमावर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:22 PM (IST)
        

विभाग ने काटी दस गांवों की बिजली, कोहराम

हमारे प्रतिनिधि, बांका : बौंसी बाजार पास के दस गांवों की बिजली, विभाग ने बिल बकाया रहने पर काट ली है। इससे बाजार पास के इन गांवों में कोहराम मच गया है। पिछले सप्ताह ही विभाग ने इन गांवों की बिजली काट दी है। बिजली काटे जाने से बंशीपुर, धोविया टोला, भीखा, मकरना, खुशहालपुर, चाके, सिमरिया, बेगपुर, सरूका आदि गांवों में अंधेरा कायम है। इसके अलावा बुनकरी तक का काम ठप है। घर में मोबाइल चार्ज करने से लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:20 PM (IST)
        

अड़े पीआरएस, दोबारा जांच को गए अधिकारी

निप्र, रजौन (बांका) : मनरेगा दिवस पर बुधवार को वरीय उपसमाहर्ता सह बांका कारा मंडल अधीक्षक ललित कुमार ने सकहारा पंचायत में मनरेगा योजना की जांच की। इसमें विभिन्न कार्य व वृक्षारोपण में काफी अनियमितता पाया गया। उन्होंने जब मनरेगा कार्यालय पहुंचकर पीओ मु. जावेद कमाल से इस बाबत पूछताछ की तो तभी संबंधित पंचायत के पीआरएस मु. साजन इस पर अड़ गए। साथ ही पदाधिकारी द्वारा 2011-12 में लगाए गए वृक्षारोपण में वर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:19 PM (IST)
        

जलाएं खुशी और ईमानदारी का दीप

संवाद सहयोगी, बांका: दीपावली के दिन घर-आंगन में खुशी का दीप जलाएं। अपने अंदर के ईष्र्या और द्वेष को निकालें। उक्त बातें पंचमुखी मंदिर प्रांगण में बुधवार को आयोजित अलौकिक दीपावली के आयोजन पर वक्ताओं ने कही। परमात्मा शिव बाबा की स्मृति में प्रजापति ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा इस विशेष दीपावली कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर मंदिर में दीप जलाए गए। सदस्यों ने चैतन्य लक्ष्मी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:19 PM (IST)
        

एसपी का अल्टीमेटम, सुरक्षा में न हो चूक

निज प्रतिनिधि,कटोरिया बाका : पुलिस कप्तान पुष्कर आनंद ने बुधवार को कटोरिया थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान दीपावली व छठ के मौके पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रहे, इसके लिए खास निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न पंजियों, केश डायरी, प्राथमिकी रजिस्टर, थाना भवन, वारंटी रजिस्टर, सुरक्षा बल आदि का निरीक्षण किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:15 PM (IST)
        

मंदिर संस्थापक का निधन

निज प्रतिनिधि, चादन, बाका: चादन दुर्गा मंदिर के संस्थापक टिकैत परिवार के अंतिम वारिस लक्ष्मी नारायण सिंह उर्फ राजामणी का निधन हो गया। वे 65 वर्ष के थे। टिकैत परिवार के पूर्वज द्वारा 200 वर्ष पूर्व दुर्गा मंदिर की स्थापना की गई थी और समिति निर्माण के बाबजूद उसी परिवार की महिलाओं द्वारा माता दुर्गा को विदाई के वक्त खोयचा देने की परंपरा आज तक कायम थी। वे कई वर्षो तक दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष पद पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:13 PM (IST)
        

प्रतियोगियों को मिला बीपीएससी परीक्षा का टिप्स

हमारे प्रतिनिधि, बांका : शहर के मां शारदे क्विज सेंटर अलीगंज में बुधवार को बीपीएससी के प्रतियोगी छात्रों को विशेषज्ञों ने परीक्षा संबंधी आवश्यक टिप्स दिए। मुख्य मार्गदर्शक एसडीसी ललित कुमार सिंह ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा में सफलता शार्ट कट माध्यम से संभव नहीं है। इसके लिए छात्रों को विषयों का बारीक अध्ययन नियमित रूप से करना होता है। यह भी सच है कि दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ नियमित परिश्रम से इसकी सफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:06 PM (IST)
        

कांग्रेस की बैठक में सदस्यता अभियान पर जोर

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : प्रखंड कांग्रेस कमेटी की बैठक बुधवार को प्रखंड अध्यक्ष मु. आलमगीर अंसारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन की मजबूती पर विचार विमर्श किया गया। इसमें पंचायत अध्यक्षों को केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमलोगों तक पहुंचाने तथा सदस्यता अभियान को गति देने की बात बताई गई। जिला सचिव गिरिश पासवान, जिला परिषद सदस्य अब्दुल जब्बार अंसारी ने कहा कि अब तक एक हजार स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:06 PM (IST)
        

गांव पहुंची बरामद मूर्ति, खुश हुए लोग

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : बेली शिव मंदिर से 13 अगस्त की रात्रि चोरी गई मां पार्वती की मूर्ति पुलिस ने 17 अक्टूबर को बरामद कर ली थी। बुधवार को आवश्यक कार्रवाई के बाद पुलिस ने ग्रामीणों एवं पुजारी को मूर्ति सुपुर्द कर दिया। बरामद मूर्ति के गांव पहुंचते ही ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। सभी ने मूर्ति का दर्शन कर उन्हें नमन किया। बता दें कि मूर्ति चोरी को लेकर पुजारी सुरेन्द्र झा ने अज्ञात चोरों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 09:05 PM (IST)
        

सम्मेलन की सफलता के लिए इंटक की बैठक

निप्र, बाराहाट (बांका) : बुधवार को राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक की प्रखंड इकाई की बैठक रंगमंच पर प्रखंड अध्यक्ष सुरेन्द्र विंद की अध्यक्षता में हुई। मौके जिला इंटक जिलाध्यक्ष विनय कापरी ने 17 नवंबर को जिला प्रतिनिधि सम्मेलन को सफल बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता तन मन धन से सम्मेलन को सफल बनाने के लिए अभी से जुट जाएं। मजदूरों की आवाज को दबाया नहीं जा सकता है। उनके हितों की रक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 08:40 PM (IST)
        

हुंकार रैली में पटना गया हीरामन अब भी लापता

हमारे प्रतिनिधि, बांका : भाजपा की हुंकार रैली में पटना गया सूईया बेलारी का हीरामन राय अभी तक घर वापस नहीं लौटा है। परिजनों का कहना है कि रैली के दिन से ही वह लापता है। हीरामन के घर नहीं लौटने से उसके परिजनों की बेचैनी बढ़ी हुई है। उनकी उम्र करीब 62 साल बताई जा रही है। उसके परिजन हीरामन की खोज करते हुए बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं के पास पहुंचे। भाजपा जिला महामंत्री हरेकृष्ण पांडेय व जयशंकर चौधरी, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 08:39 PM (IST)
        

सिविल सर्जन ने किया पीएचसी का निरीक्षण

निप्र, बाराहाट (बांका) : मंगलवार को बाराहाट पीएचसी में एक नवजात शिशु की मौत के बाद बुधवार को सिविल सर्जन ने पीएचसी का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य प्रभारी से इस घटना की जानकारी लेते हुए व्यवस्था में सुधार की हिदायत दी। उन्होंने मरीजों से भी अस्पताल व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल की कुव्यवस्था पर स्वास्थ्य कर्मियों को जमकर फटकार लगाई।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर दे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 08:34 PM (IST)
        

बिना लाइसेंस के पटाखा बेचने पर पाबंदी, छापा

हमारे प्रतिनिधि, बांका : अबकी दीपावली पर खुदरा पटाखा बेचना भी दुकानदारों को महंगा पड़ेगा। बिना खुदरा लाइसेंस के पटाखा बिक्री पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई का फैसला लिया है। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर छापामारी अभियान शुरू कर दिया गया है। बुधवार को शस्त्र शाखा पदाधिकारी प्रभात कुमार ने बाराहाट बीडीओ गुरूदेव प्रसाद गुप्ता के साथ बाराहाट थाना क्षेत्र के विजयहाट बाजार में छापेमारी की। जिसमें तीन दुकानों का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 08:33 PM (IST)
        

भाजपा ने जमा कराया स्नातकों का आवेदन

हमारे प्रतिनिधि, बांका : कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता सूची के लिए स्नातकों का आवेदन फार्म भराने की अंतिम तिथि बुधवार शाम समाप्त हो गई है। सभी प्रखंड मुख्यालयों में बड़ी संख्या में स्नातकों ने इसका आवेदन जमा किया है। भाजपा के जिला महामंत्री जयशंकर चौधरी ने बताया कि जिलाध्यक्ष अनिल सिंह, महामंत्री हरेकृष्ण पांडेय, प्रवक्ता मुकेश सिंह, नीरज मोदी, कुंदन चंद्रवंशी, आदित्य पोद्दार, मनोज मिश्र, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 08:29 PM (IST)
        

चबूतरा निर्माण विवाद में मारपीट, महिला का हाथ टूटा

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : निजी जमीन पर जबरन चबूतरा निर्माण का विरोध करने पर हुई मारपीट में एक महिला का हाथ टूट गया। इस बाबत सिनपुर गांव निवासी कैलाश राम ने गांव के ही साहेब राय एवं उनकी पत्‍‌नी आशा देवी, केशव राय, अमरनाथ राय के विरूद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। सूचक का आरोप है कि वह घर के कार्य से बाहर गया था। इसी दौरान गांव के साहेब राय ने उसके जमीन पर चबूतरा निर्माण कराने लगा। विरोध कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 08:25 PM (IST)
        

सचिव पद के अभ्यर्थियों पर फिर विवाद

निज प्रतिनिधि, चांदन, बांका : प्रखंड के विरनिया पंचायत में जलछाजन समिति के सचिव का चुनाव पर फिर ग्रहण लगता दिख रहा है। पहले ही दो बार सचिव का चुनाव स्थगित हो चुका है। इस बार पद के लिए हुए तीन नामांकन पर ही आपत्ति दर्ज कराई गई है। स्थानीय अधिवक्ता राकेश कुमार राय ने जिलाधिकारी व जिला भू अर्जन पदाधिकारी को आवेदन देकर तीनों नामाकंन को रद कर नए सिरे से आवेदन लेने की मांग की है। अधिवक्ता का आरोप है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Oct 2013 08:23 PM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें