Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

आज बंद रहेगी दवा दुकानें, रहेगी वैकल्पिक व्यवस्था

जाप्र, बांका : आल इंडिया आर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट के आह्वान पर दस मई को जिले की दवा दुकान बंद रहेगी। बंद का आह्वान नई दवा नीति के विरोध में किया जा रहा है। शुक्रवार को दवा दुकानदार धरना प्रदर्शन करेंगे। एसोसिएशन के सचिव सुमित कुमार ने बताया कि आम लोगों को परेशानी न हो इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया सदर अस्पताल के समीप राज साहा मेडिकल हाल, कशिश मेडिकल हाल, कुणाल मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 10:07 PM (IST)
        

गरीब बच्चों के लिए वरदान छात्रवृत्ति योजना : उपाध्यक्ष

निज प्रतिनिधि, बाराहाट (बांका) : मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना के तहत प्रोन्नत मध्य विद्यालय औरावारी में जिला परिषद उपाध्यक्ष नीलम सिंह ने 148 छात्र-छात्राओं के बीच छात्रवृत्ति राशि का वितरण किया। बाद में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति योजना से शैक्षिक जागरुकता बढ़ रही है। आर्थिक रुप से कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति योजना वरदान है। आज सरकार के इस सहयोग से क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 10:05 PM (IST)
        

ऑटो पलटने से तीन जख्मी

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : यात्रियों से भरी ऑटो धोरैया बस स्टैंड समीप पलट गई। इसमें तीन लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये। इसमें मुर्गीयाचक सन्हौला थाना के शेख पाचू (65) का सिर फट गया। गदियाचक के मु. नजीर एवं असलम भी जख्मी हो गए। दुर्घटना स्थल से चालक आटो लेकर फरार हो गया। बता दें कि धोरैया-सन्हौला मुख्य पथ में इन दिनों बगैर लाइसेंस के ऑटो चालकों की तादाद काफी बढ़ गई है। इससे दुर्घटनाएं बढ़ गई है। म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 10:05 PM (IST)
        

कस्तूरबा की बदहाली पर डीपीओ व बीइओ से स्पष्टीकरण

हमारे प्रतिनिधि, बांका : जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार ने गुरूवार को निरीक्षण के क्रम में अमरपुर के कठेल मध्य विद्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय की बदहाल व्यवस्था पर संबंधित की जम कर क्लास लगाई। वहां बच्चियों को सोने के लिए पर्याप्त संख्या में चौकी, मच्छरदानी, बिछावन आदि की कम संख्या में नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इस मद की राशि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 09:59 PM (IST)
        

प्रत्येक पंचायत के 97 किसानों को मिलेगा श्रीविधि धान

निज प्रतिनिधि, बेलहर (बांका) : प्रखंड अंतर्गत पूर्व चयनित भेजी गई किसानों की सूची में जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा अनुमोदित कर दिए जाने के बाद 20 से 24 मई के बीच श्रीविधि से बुआई की जाने वाली धान का वितरण किया जाएगा। यह जानकारी बीएओ धर्मेन्द्र कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक पंचायत के 97 किसानों को यह धान मिलेगा। लेकिन जिस पंचायत में एसटी एवं एससी का कोटा नहीं है। उस कोटे को अन्य पंचायत में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 09:57 PM (IST)
        

दुष्कर्म पीड़िता का हुआ मेडिकल जांच

संसू, पंजवारा (बांका) : थाना क्षेत्र के सबलपुर गांव में नेत्रहीन दुष्कर्म पीड़िता का न्यायालय के आदेश के बाद गुरुवार को मेडिकल चेकअप कराया गया। स्वास्थ्य परीक्षण भागलपुर मायागंज अस्पताल में हुआ। मेडिकल चेकअप कराने के लिए महिला पुलिस को पीड़ित के साथ भागलपुर भेजा गया। जानकारी हो कि गांव के ही शादी शुदा युवक ने शादी का झांसा देकर नेत्रहीन युवती के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाया था। वह पांच माह की गर्भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 09:54 PM (IST)
        

महिला व बच्चे की हत्या की आशंका, प्राथमिकी दर्ज

निज प्रतिनिधि, कटोरिया, बांका: सूईया ओपी के भेलवा पुजार गांव में एक महिला व तीन वर्षीय उसके पुत्र की हत्या की आशंका व्यक्त की गई है। इस संबंध में गायब महिला की मां सह कटोरिया थाना क्षेत्र के दुल्लीसार गांव की तीलिया देवी ने सूईया ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें गायब महिला का पति व भैंसुर को आरोपित किया गया है। गायब महिला शकुंती देवी व उसका तीन वर्षीय पुत्र की हत्या की आशंका से पूरे गांव में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 09:51 PM (IST)
        

विषपान कर आत्महत्या का प्रयास

निप्र, अमरपुर (बांका) : थाना क्षेत्र के पैरघा गांव में पारिवारिक विवाद के कारण 30 वर्षीय युवक ने विषपान कर आत्महत्या का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार बाबूलाल महतो का पुत्र रंजीत महतो का परिवार के सदस्यों के साथ आपसी बटवारे को लेकर विवाद था। इस पर रंजीत ने गुस्से में आकर जहरीला तरल पदार्थ पी लिया। परिजनों ने गंभीर स्थिति में उसे इलाज के लिए रेफरल अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 09:34 PM (IST)
        

स्पर्शाघात से महिला जख्मी

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : थाना क्षेत्र के माणिकपुर गांव में 220 वोल्ट के टूटे तार के स्पर्श से दयावती देवी पति सौरभ सिंह जख्मी हो गई। जख्मी का इलाज तारापुर रेफरल अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं गुरुवार को महसौथा गांव में करंट लगने से राकेश कुमार जख्मी हो गया।मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com परऔर पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 09:31 PM (IST)
        

बच्चों की कम उपस्थिति पर चार शिक्षकों के वेतन पर रोक

निज प्रतिनिधि, रजौन (बांका) : जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार ने गुरुवार को कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय सहित कई विद्यालय का निरीक्षण किया। इसमें बच्चों की नगण्य उपस्थिति पर दो अलग-अलग विद्यालयों के चार शिक्षकों के वेतन पर रोक लगा दिया। निरीक्षण के दौरान कस्तूरबा विद्यालय में कई अनियमितता मिली। इस पर डीइओ ने कस्तूरबा की संचालिका व रसोईया को फटकार लगाते हुए समय पर नाश्ता, भोजन बच्चों उपलब्ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 09:31 PM (IST)
        

करहरिया में चार घर जले

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : थाना क्षेत्र के करहरिया गांव में बुधवार की रात लाग लगने से चार परिवारों का घर जल गया। जानकारी के अनुसार खाना बनाने के दौरान प्रफुल्ल मंडल के घर में आग लग गया। देखते ही देखते जानकी मंडल, धारो मंडल व सुरेन्द्र मंडल के घर का अनाज, कपड़ा, बर्तन सहित सभी संपत्ति जलकर राख हो गया। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com परऔर पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 09:31 PM (IST)
        

अब नॉन बैंकिंग रैमल व जीटीएफएस पर छापा

हमारे प्रतिनिधि, बांका : नॉन बैंकिंग के खिलाफ प्रशासनिक बुधवार को भी बांका में जारी रहा। वरीय उप समाहत्तरा सह बैंकिंग पदाधिकारी प्रभात कुमार की अगुवाई में शहर के डोकानियां मार्केट स्थित रैमल इंडस्ट्रीज में छापामारी की। इस दौरान कंपनी के सभी कागजात जब्त कर लिए गए। और कार्यालय में ताला लगाकर सील कर दिया गया। जांच अधिकारी ने बताया कि रैमल के अमरपुर और कटोरिया शाखा को पहले ही सील किया जा चुका है। इसके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 02:53 PM (IST)
        

पार्टी हित में करती रहूंगी कार्य : बेबी

जागरण प्रतिनिधि, बांका : लोजपा के नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष बेबी यादव का अभिनंदन कार्यकर्ताओं ने बुधवार को लालकोठी में किया। अभिनंदन समारोह में लोजपा व दलित सेना के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष पद पर इनके मनोनयन पर प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस को बधाई दी है। मौके पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के हित के लिए कार्य करती रहूंगी। जिस विश्वास के साथ पार्टी ने उन्हें यह पद सौंपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 12:35 AM (IST)
        

बीड़ी के सहारे जल रहे घरों के चूल्हे

निज प्रतिनिधि, चांदन, बांका : प्रखंड क्षेत्र के रामपुर व पलार गांव में लोगों की जीविका बीड़ी के सहारे ही चल रही है। गांव की महिलाएं व बच्चे दिनभर बीड़ी बनाने के कार्य में जुटे रहते हैं। यद्यपि इससे उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका भी बनी हुई है, लेकिन इसके अलावा जीने का सहारा भी उनके पास कुछ नहीं है। जानकारी के अनुसार लाहवन गांव के व्यापारी यहां खैनी का पत्ता व सूता आपूर्ति करता है। उस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 12:35 AM (IST)
        

पैरघा की सामाजिक स्थिति सचमुच बदतर : आयोग

हमारे प्रतिनिधि, बांका : पैरघा जाति को आरक्षण की सूची में शामिल करने के लिए पिछड़े वर्गो के एक आयोग ने बुधवार को बांका के विभिन्न गांवों का दौरा किया। दो सदस्यीय खंडपीठ के सदस्य गुरुवार को भी विभिन्न गांवों में जाकर उनकी सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक आदि हालत की समीक्षा करेंगे। खंडपीठ के सदस्य सचिव दामोदर प्रसाद और सदस्य डॉ. निहोरा प्रसाद यादव पैरघा जाति के हालात का जायजा लेने यहां पहुंचे हैं। सुबह बांक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 12:35 AM (IST)
        

सहायता को मोहताज विकलांग राधो

संवाद सूत्र, जयपुर (बांका): जयपुर ओपी क्षेत्र के नारायणपुर गांव महादलित टोला वासी संतान दास का पुत्र विकलांग राधो दास ट्राय साइकिल व पेंशन के लिए दर-दर भटक रहा है। 19 वर्षीय राधो दास दोनों हाथ व पैर से विकलांग है। लाठी के सहारे किसी तरह चल फिर पा रहा है। ट्राई साइकिल व पेंशन के लिए प्रखंड से लेकर पंचायत में लगने वाले हर शिविर में वह आवेदन भी देता रहा। लेकिन आज तक वे सुविधाओं से महरूम है। आठ माह पू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 12:35 AM (IST)
        

अधिक शुल्क वसूली पर छात्रों का हंगामा

निज प्रतिनिधि, बौंसी : बौंसी स्थित सीएम कॉलेज मंदार में स्नातक प्रथम खंड का परीक्षा फार्म भरने में अधिक शुल्क वसूली को लेकर बुधवार को छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। इससे महाविद्यालय प्रबंधन को कॉलेज मद के बकाए राशि में 150 रुपये कम कर शुल्क लेना पड़ा। जिलाधिकारी दीपक आनंद ने पूर्व में छात्रों के हंगामा पर निर्देश जारी किया था कि महाविद्यालय परीक्षा शुल्क निर्धारित 450 रुपये से अधिक नहीं लिया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 12:30 AM (IST)
        

14 को पटना के लिए प्रस्थान करेंगे राजद कार्यकर्ता

प्रतिनिधि, धोरैया : प्रखंड राजद कार्यकर्ताओं की बैठक पटना गांव में अभय कुमार सिंह के आवास पर हुई। इसमें 15 मई को पटना गांधी मैदान में आयोजित परिर्वतन महारैली में बांका से सशक्त उपस्थिति दर्ज करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मौजूद जिलाध्यक्ष सह पूर्व विधायक नरेश दास ने कहा कि यह महारैली यादगार होगी। इसमें जिले से काफी संख्या में कार्यकर्ता व समर्थक पटना जाएंगे। रैली को लेकर भागलपुर स्टेशन से दो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 12:30 AM (IST)
        

कथा सुनने को लग रही श्रद्धालुओं की भीड़

निज प्रतिनिधि, अमरपुर (बांका) : पवई पवउरनी वार्षिक श्रृंगार महोत्सव पर आयोजित श्रीमद् भागवत महापुराण भक्ति ज्ञान यज्ञ का समापन बुधवार को हो गया। अंतिम दिन भी कथा सुनने को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही। समापन सत्र में कथा वाचक स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज ने शापित राजा परीक्षित को मोक्ष के लिए शुकदेव मुनि द्वारा भागवत कथा श्रवण कराने का प्रसंग सुनाया। उन्होंने कहा कि सुदामाजी को प्रसन्न आत्मा ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 12:30 AM (IST)
        

जिला परिषद को मिले बालू का राजस्व

जागरण प्रतिनिधि, बांका : जिप सदस्य अब्दुल जब्बार अंसारी ने कहा कि बालू का राजस्व जिला परिषद को मिलना चाहिए। हाट व घाट सहित अन्य वस्तुओं पर जिला परिषद का अधिकार होता है। उन्होंने कहा कि बालू मंहगा होने से इंदिरा आवास के लाभुकों को घर बनाने में कठिनाई होती है। जिला प्रशासन को इंदिरा आवास के लाभुकों का ख्याल रखना होगा। इसी तरह जितनी सरकारी योजनाएं होती है उनमें बालू का दर निर्धारित होता है। लेकिन बाल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 May 2013 12:30 AM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »