Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

शंभूगंज को मिले अनुमंडल का दर्जा

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : जदयू के अमरपुर विधायक जर्नादन मांझी द्वारा अमरपुर को अनुमंडल का दर्जा दिलाने की पहल पर प्रखंड के कई दलों के नेताओं ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। राजद के प्रखंड अध्यक्ष मु. रहमान, लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष विष्णुदेव राम, कांग्रेस नेता रामस्वरूप पटेल, जनजागरण समिति के रामजी यादव आदि का कहना है कि वर्ष 2000 में ही तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने शंभूगंज प्रखंड को अन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 09:07 PM (IST)
        

7.87 लाख से होगी विद्यालय परिसर की भराई

निप्र, बाराहाट (बांका) : आरक्षण क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष सह विधान पार्षद मनोज यादव व प्रमुख राजेश यादव ने गुरुवार को पथरा हाईस्कूल में मिट्टी भराई कार्य का शुभारंभ किया। मनरेगा योजना के तहत सात लाख 87 हजार नौ सौ की लागत से मिट्टी भराई का कार्य होगा। मौके पर विधान पार्षद ने कहा कि जन सहयोग का ही नतीजा है कि क्षेत्र में विकास की गति तेज हुई है। क्षेत्र का विकास अनवरत जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 09:05 PM (IST)
        

क्षुब्ध सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार

निप्र, अमरपुर (बांका) : पदाधिकारियों के उपेक्षापूर्ण रवैये से आक्रोशित सदस्यों ने प्रखंड सभागार में आयोजित पंचायत समिति की बैठक का बहिष्कार कर दिया। बैठक की निर्धारित समय के दो घंटे बाद पहुंचे कुछ पदाधिकारी एवं विभागीय प्रतिनिधि को देख सदस्य काफी उग्र हो गए और वहां से चलते बने। बैठक में बीडीओ गायत्री देवी, मनरेगा पीओ राजीव कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभय प्रकाश चौधरी, बीडब्ल्यूओ सिकंदर प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:28 AM (IST)
        

नुक्कड़ नाटक के जरिए बच्चों को दी गई जानकारी

निज प्रतिनिधि, कटोरिया, बांका: बिहार शिक्षा परियोजना अंतर्गत सांस्कृतिक कला जत्था द्वारा गुरुवार को प्रोन्नत मध्य विद्यालय बुढ़वा बथान में नुक्कड़ नाटक के जरिये बच्चों को नियमित रूप आने को प्रेरित किया गया। साथ ही मध्याह्न भोजन स्वच्छ एवं सुरक्षित रूप से खिलाने का संदेश दिया। इस नुक्कड़ नाटक को सफल बनाने में संतोष कुमार गुप्ता, वरीय साधन सेवी बाबुलाल हेम्ब्रम एवं कलाकार मिथुन शर्मा, मीरा कुमारी, स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:28 AM (IST)
        

संवेदनहीन हो गई है राज्य सरकार : भाजपा

जागरण प्रतिनिधि, बांका : छपरा में मध्याह्न भोजन खाने से 22 बच्चे की मौत पर भाजपा कार्यलय में गुरुवार को प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। प्रार्थना सभा के बाद कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जुलूस निकाला। जुलूस भाजपा कार्यालय से निकलकर गांधी चौंक तक पहुंचा। इस दौरान पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा कि बिहार सरकार असंवेदनशील हो गई है। राज्य में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। मध्याह्न भोजन खाने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:28 AM (IST)
        

पंसस की बैठक में गर्म रहा आरटीपीएस का मामला

निप्र, रजौन (बांका) : प्रखंड सभागार भवन में पंचायत समिति की बैठक प्रमुख सुमन पासवान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अविश्वास प्रस्ताव का प्रभाव भी देखा गया और कुल 26 में से 12 सदस्य अनुपस्थित रहे। बहरहाल बैठक की कार्रवाई के आरंभ में गत 26 अप्रेल को लिए गए प्रस्ताव की समपुष्टि की गई। बैठक में पंसस प्रमोद मंडल ने मोरामा बनगांव पंचायत के वार्ड 13 में आंगनबाड़ी केंद्र रहने के बावजूद दूसरा केंद्र सृजन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:28 AM (IST)
        

अब छात्र समागन के नाम से जाना जाएगा छात्र जदयू

निप्र, रजौन (बांका) : जदयू जिला इकाई की बैठक डीएन सिंह कॉलेज भूसिया में जिलाध्यक्ष मनीष कुमार की अध्यक्षता में हुई। मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रंजन कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद संगठन का विधिवत नाम बदल कर पांच जुलाई से छात्र समागम रखा गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अब छात्र छात्रा के अलावा शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी एवं शिक्षाविद् को भी संगठन से जोड़ा जाएगा। छात्र समा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:28 AM (IST)
        

सीसीटीवी से सुलझा फर्जी निकासी का मामला

निप्र, रजौन (बांका) : रजौन बाजार मोदी हाट स्थित यूको बैंक कटियामा में पंकज सिंह की पुत्री सम्मी कुमारी ने पासबुक से 41 हजार रुपये की फर्जी निकासी का मामला अंतत: सीसीटीवी फुटेज से सुलझा। सम्मी कुमारी के पासबुक से 41 हजार रुपये निकासी का मैसेज मोबाइल पर आया। अपने पिता के साथ जब वह बैंक पहुंची तो बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरा से बैंक प्रबंधक बैजनाथ मिश्रा ने निकासीकर्ता की पहचान की। थानाध्यक्ष दिनेश प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:28 AM (IST)
        

शिवमणि का वृक्षारोपण अभियान आज से

निप्र, रजौन (बांका) : शिवमणि वेलफेयर एडुकेशनल सोसाइटी रजौन के सौजन्य से शिवमणि हरियाली मिशन के तहत 19 से 21 जुलाई तक वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा। इसमें सार्वजनिक स्थानों एवं संस्था में अध्यनरत छात्र-छात्राओं के घर के सामने सागवान, गंबार, महोगनी, आंवला, पपीता, नीम, शरीफा, शमी आदि का वृक्षारोपण किया जाएगा। इसका शुभारंभ प्रखंड कार्यालय परिसर से बीडीओ करेंगे। यह जानकारी संस्थान के सचिव शिवपूजन सिं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:28 AM (IST)
        

बालक गायब, पुलिस को आवेदन

निप्र, कटोरिया, बांका: थाना क्षेत्र के कठौन गांव वासी फुलेश्वर दास का 15 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार दास 15 जुलाई से गायब है। इस संबंध में कटोरिया थाना में सनहा दर्ज किया गया है। परिजनों के मुताबिक वह कटोरिया बाजार के लिए निकला था और तब से गायब है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com परऔर पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:28 AM (IST)
        

दबंगों ने रोक रखा है पानी, बंजर हो रहे खेत

जागरण प्रतिनिधि, बांका : जनता दरबार में गुरुवार को 119 लोगों ने फरियाद सुनाई। जिलाधिकारी के अनुपस्थिति में जन शिकायत निवारण पदाधिकारी मु.कैसर ने लोगों की समस्याओं को सुना। मौके पर ही उन्होंने पांच मामलों का निष्पादन कर दिया। जनता दरबार में चांदन प्रखंड अन्तर्गत सिलजोरी के सुभाष चंद्र दूबे ने कहा कि दंबगों ने छिटका बंद कर सैकड़ों एकड़ जमीन में हो रही सिंचाई कार्य को बाधित कर दिया है। फलाफल खेत बंजर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        

साहब, पांच लाख का उपहार लेकर तोड़ दी शादी

जागरण प्रतिनिधि, बांका : पुलिस अधीक्षक पुष्कर आनंद के जनता दरबार में गुरुवार को 31 फरियादियों ने गुहार लगाई। बाराहाट थाना क्षेत्र अन्तर्गत राधानगर के महाकांत यादव ने आवेदन देते हुए कहा कि उनकी पुत्री रानी कुमारी की शादी पुलिस का प्रशिक्षण ले रहे सुशील कुमार यादव के साथ तय हुई थी। 20 मार्च को फलदान हुआ। जिसमें उपहार स्वरूप चैन, अंगूठी, मोटर साइकिल सहित अन्य चीजें दी गई थी। करीब पांच लाख रुपये का उप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        

हंगामा तो बरपा, लेकिन बेदम निकली बात

जाटी, बांका : बौंसी अद्वैत मिशन के एक शिक्षक पर लड़कियों का अश्लील तस्वीर उतारने को लेकर गुरुवार को बच्चों ने स्कूल और बांका शहर के अलीगंज से लेकर थाना पर हंगामा बरपाया। स्कूल बस से दोपहर बाद शहर में उतरते ही बच्चे अलीगंज स्थित शिक्षक मुकेश साह के घर पर धमक गए। दर्जनों बच्चों ने वहां हो हंगामा किया। घटना की सूचना पर पुलिस ने वहां पहुंच सभी बच्चों को बात करने के लिए थाना लाया। बच्चों ने वहां भी हंगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        

किसान परेशान, प्रशासन फरमा रहा आराम : सुबोध

जागरण प्रतिनिधि,बांका : प्रदेश किसान खेत मजदूर कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुबोध नारायण झा ने कहा कि जिले में सिंचाई व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। किसानों का सैकड़ों एकड़ खेत पानी के अभाव में सूख रहे हैं। समस्याओं को कोई देखने वाला नहीं है। प्रशासन आराम फरमाने में व्यस्त है किसानों की समस्या से उन्हें कोई लेना देना नहीं है। गुरुवार को श्री झा ने अमरपुर प्रखंड अध्यक्ष नंदकिशोर साह एवं युवा कांग्रेस के अनिल कुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        

मारपीट में तीन महिला समेत चार जख्मी

निप,्र कटोरिया, बांका: आनंदपुर ओपी क्षेत्र के सुरंगी गांव में जमीन संबंधी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इसमें तीन महिला सहित चार लोग जख्मी हो गए। जख्मी महफीजा खातुन, मीणा देवी, इसराईल अंसारी एवं हतुना बीबी का प्राथमिक उपचार कटोरिया रेफरल अस्पताल में कराया गया। घटना के संबंध में इसरेल अंसारी के बयान पर पहलु मियां, नौशाद मियां, जमसेद मियां एवं पहलु मियां के समधी के विरूद्ध प्राथमिकी द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        

पीएचसी शंभुगंज में लगा सीसीटीवी कैमरा

प्रतिनिधि, शंभूगंज (बांका) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शंभूगंज में भी कैमरा के जरिये निगरानी रखी जा रही है। केंद्र प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रमोद कुमार ने बताया कि अस्पताल में मुख्य गेट, आउटडोर, इनडोर,डियूटी कक्ष व अस्पताल के बरामद पर पांच जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। इससे अस्पताल में उत्पात व नशेड़ियों द्वारा बावल करने वाले व्यक्ति की पहचान हो सकेगी। वहीं चिकित्सक भी अब डयूटी में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        

बांका में कैदियों ने सीखा मत्स्य पालन का गुर

जागरण प्रतिनिधि, बांका : मंडल कारा बांका में गुरुवार को कैदियों को मत्स्य पालन का गुर बताया गया। एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत तालाब निर्माण, मत्स्य पालन के तरीके व सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। मौके पर काराधीक्षक ललित कुमार सिंह ने बताया कि सरकार कैदियों को कई प्रकार की सुविधा दे रही है। कारा में ही पढ़ाई के साथ किसी भी क्षेत्र का प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। इसी कड़ी के तहत कैदियों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        

दिल्ली का एनजीओ 58 स्कूलों में परोस रहा एमडीएम

हमारे प्रतिनिधि, बांका : जिला के 18 सौ से अधिक सरकारी विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना विद्यालय शिक्षा समिति के माध्यम से ही संचालित है। अमरपुर व बांका शहरी क्षेत्र के केवल 58 विद्यालयों में एनजीओ एमडीएम परोसता है। बांका में जिस पूर्वाचल समाज सेवा संघ एनजीओ पर इसका जिम्मा है, वह दिल्ली का है। इसके मालिक हरपाल सिंह का दिल्ली, उत्तरप्रदेश और बिहार में बड़ा कारोबार है। वैसे इस एनजीओ का चयन पटना स्तर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        

पहले प्रभारी व रसोइया चखेंगे मिड डे मील

बांका: सारण की घटना को लेकर शिक्षा विभाग ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। एमडीएम में किसी प्रकार की लापरवाही न हो, इसके लिए निचले स्तर तक टाइट मॉनिटरिंग की व्यवस्था की जा रही है। इसी संदर्भ में जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार की अध्यक्षता में सभी संकुल संसाधन केंद्र समन्वयक, प्रखंड साधनसेवी व बीइओ की लंबी बैठक हुई। इसमें जिला एमडीएम प्रभारी ज्ञानेन्द्र कुमार, डीपीओ स्थापना अहसन, डीपीओ माध्यमिक शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        

कटहल लदा वैन पलटा, दो व्यवसायी जख्मी

निप्र, कटोरिया, बांका: कटोरिया-सूईया मुख्य मार्ग पर सूईया ओपी क्षेत्र के गरूआ पहाड़ के समीप कटहल लदा एक पीक-अप वैन पलट गया। इससे वैन पर सवार सवार दो व्यवसायी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी व्यवसायी की पहचान पांचू सिंह-50 वर्ष ग्राम माधोडीह,थाना- हरपुर जिला मुंगेर एवं आन्नदी सिंह-55 वर्ष, ग्राम बिहमा, थाना-तारापुर, जिला मुंगेर के रुप में हुई है। स्थानीय युवकों द्वारा दोनों को कटोरिया रेफरल अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Jul 2013 01:27 AM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें