बांका

  • नवमीं में नामांकन के लिए भटक रहे छात्र

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:15 AM (IST)

    बांका। मध्य विद्यालय छत्रहार से आठवीं पास दर्जनों छात्र-छात्रा अभी भी नामाकन के लिए चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन, आसपास के विद्यालय नामांकन समाप्त होने की बात कह रहे हैं। इससे बच्चों के साथ अभिभावकों की परेशानी बढ़ी हुई है। बच्चों की पढ़ाई भी इससे बाधित हो गयी है। पंचायत के मुखिया मनोज कुमार मिश्र ने इसकी कड़ी निंदा की है। पंचायत के लोगों ने विभाग अधिकारी और राजनेताओं के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की है... और पढ़ें »

  • श्रावणी मेला की तैयारी नहीं पकड़ सकी गति

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:15 AM (IST)

    बांका। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू होने में गिनती के दिन बचे हैं। इसके बावजूद इसकी तैयारी गति नहीं पकड़ सका है। तैयारियों को लेकर प्रशासन भी अबकी सुस्त दिख रहा है। कावरिया मार्ग मे संवेदक द्वारा किया गया बालू बिछाव का कार्य भी संतोषजनक नहीं है। वहीं विद्युत विभाग की भी गहरी नींद अबतक नहीं खुली है। जिस कारण कावरिया मार्ग में अबतक जगह-जगह टूटे पोल पर जर्जर तार झूलता नजर आ रहा है। जिला सीमा प्रवे... और पढ़ें »

  • जनवितरण दुकानदार की शिकायत

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:15 AM (IST)

    बांका। प्रखंड क्षेत्र स्थित बिरनौधा पंचायत के जनवितरण दुकानदार रूद्र नारायण मंडल पर क्षेत्र के लाभुकों ने खाद्यान्न वितरण नहीं करने एवं ग्राहकों के साथ अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया है। लाभुक उमेश चंद्र मिश्र, अखिलेश मिश्र, अश्वनी कुमार, अनीता देवी, प्रभा देवी सहित अन्य ने बताया कि उक्त डीलर मनमौजी है। अपनी मर्जी से दुकान चलाता है। खाद्यान्न आने के बाद भी बेवजह तीन दिनों तक दौड़ाते हैं। बताया कि एक ल... और पढ़ें »

  • बालू घाट हत्याकांड की गुत्थी सुलझना मुश्किल

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:15 AM (IST)

    बांका। जेठौर बालू घाट पर एक सप्ताह पूर्व अपराधियों की लूटपाट की घटना एवं दोहरे हत्याकाड को अंजाम दिए जाने की गुत्थी सुलझाना में पुलिस के लिए चुनौती बन गयी है। हलाकि पुलिस अबतक घटना के दो प्राथमिकी अभियुक्त बाबू साहब सिंह एवं निलेश सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन, अगर बालू संवेदक महादेव इन्कलेव के जेठौर बालू घाट मैनेजर गुरुदास सिंह एवं इस घटना में मारे गये जमुआ गाव निवासी कैलू सिंह के भाई सुमन ... और पढ़ें »

  • कैथाटीकर में डायरिया का प्रकोप, आधा दर्जन पीड़ित

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:15 AM (IST)

    बांका। क्षेत्र के कैथाटीकर गाव में डायरिया के कहर से दर्जनों लोग आक्त्रात हैं। आधा दर्जन से अधिक डायरिया पीड़ितों का इलाज रेफरल अस्पताल में किया गया। वहीं, डायरिया की खबर पाकर रेफरल प्रभारी डा. अभय प्रकाश चौधरी, स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार, मुकेश सुमन सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी कैथाटीकर गाव पहुंचे। जहां सूरज कुमार सिंह की पत्‍‌नी अर्चना देवी, पुत्री काजल कुमारी, हरिशकर सिंह की पत्‍‌नी विनिता देवी,... और पढ़ें »

  • चांद का हुआ दीदार, आज मनेगी ईद

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:15 AM (IST)

    बांका। रमजान के आखिरी जुमा पर जिला भर के मस्जिदों में अलविदा की नमाज अकीदत के साथ अता की गयी। इसके लिए सभी मस्जिदों में बड़ी भीड़ देखी गयी। दूर-दूर से रोजेदार बड़ी मस्जिदों में पहुंचे। बांका शिवाजी चौक मस्जिद और मल्लिकटोला मस्जिद में भी नमाज को लेकर दोपहर के वक्त काफी भीड़ रही। इधर, ईद का बाजार भी गर्म रहा। देर शाम लोगों ने ईद का चांद भी देख लिया है। शहर में मल्लिक टोला के युवाओं ने पटाखा छोड़ा। शनिवार... और पढ़ें »

  • लोजपा मजदूर सेल के जिलाध्यक्ष बने महेश

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:15 AM (IST)

    बांका। लोजपा मजदूर सेल के जिलाध्यक्ष के रुप में महेश राउत को मनोनित किया गया। इनके मनोनयन निहित पत्र लोजपा लेबर सेल के प्रदेश अध्यक्ष भुवनेश्वर पाठक ने जारी किया है। साथ ही उनसे संगठन के प्रति निष्ठावान व कर्मठता दिखाने की अपील की। श्री राउत ने कहा कि वे संगठन व पार्टी के प्रति कृत संकल्पित हैं। जो भी निर्देश उन्हें मिलेगा उसे शतप्रतिशत खरा उतरने का काम करेंगे। मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष बनने पर विजय... और पढ़ें »

  • प्रधानाध्यापक व लिपिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:15 AM (IST)

    बांका। मैट्रिक पास छात्रों से एसएलसी निर्गत करने के एवज में अवैध वसूली करना उच्च विद्यालय कटोरिया के प्रधानाध्यापक खिरधर दास एवं लिपिक उमाकात मंडल को महंगा पड़ गया। डीएम साकेत कुमार के आदेश पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार ने प्रधानाध्यापक व लिपिक को नामजद अभियुक्त बनाते हुए मामला दर्ज कराया है। प्राथमिकी के साथ बीडीओ के पत्राक 159 को भी संलग्न किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 15 जुला... और पढ़ें »

  • नवीन कृषि तकनीक लाएगा किसानों में खुशहाली : सांसद

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:14 AM (IST)

    किशनगंज। आज के वैज्ञानिक युग में किसानों को चाहिए कि वे खेती के लिए नवीन कृषि तकनीक और आधुनिक कृषियंत्रों का उपयोग करे। जिससे कि किसानों के खेत में पैदावार बढ़े और उनकी आमदनी में दोगुनी बढ़ोतरी हो। यह बातें शुक्रवार को सांसद मौलाना असरारुल हक कासमी ने हवाई अड्डा स्थित कृषि विज्ञान केंद्र परिसर में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद द्वारा आयोजित सांसद अनुशंसित कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन करने क... और पढ़ें »

  • जून माह के वेतन भुगतान के लिए राशि उपलब्ध

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:14 AM (IST)

    किशनगंज। सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत आच्छादित शिक्षकों के जून माह के वेतन भुगतान के लिए कुल नौ करोड़ 39 लाख 43 हजार 141 रुपये मात्र प्राप्त हुए हैं, जो जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना को वेतन भुगतान हेतु उपलब्ध करा दिया गया है। इसके अतिरिक्त बिहार सरकार के अंतर्गत आच्छादित शिक्षकों के वेतन भुगतान हेतु भी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना को उपलब्ध करा दिया गया है। यह जानकारी रवि कुमार ¨सह जिला का... और पढ़ें »

  • अमरपुर में मारपीट के दौरान नवजात की मौत

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:13 AM (IST)

    बांका। थाना क्षेत्र के भरको गाव में गर्भवती महिला के साथ मारपीट करने से नवजात शिशु के मौत का एक मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर पीड़िता महेंद्र मंडल की पत्‍‌नी द्रोपदी देवी ने गाव के ही कपिलदेव मंडल, गुलशन मंडल, बिनोद मंडल सहित चार लोगों के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में कहा गया है कि 14 जुलाई को सभी नामजद अभियुक्तों ने घेरकर उसके पति महेंद्र मंडल के गाव के ही तीन बट्टी च... और पढ़ें »

  • ससुराल में उत्पाती हुआ दामाद, प्राथमिकी दर्ज

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:13 AM (IST)

    बांका। प्रखंड के मोथाबाड़ी पंचायत अंतर्गत आमझर गाव में एक दामाद ने अपने साथियों के साथ ससुराल में जम कर उत्पात मचाया है। घटना के संबंध में गांव के ठाकुर यादव ने कटोरिया थाना में दामाद काग्रेस यादव, ग्राम ढोंढ़री व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ आवेदन दिया है। घटनास्थल फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र में है। आवेदन में ठाकुर यादव ने बताया है कि उसने अपनी पुत्री अनिता देवी की शादी करीब आठ वर्ष पूर्व ही ढोंढरी गाव... और पढ़ें »

  • प्रचार तंत्र के जरिए जन-जन तक पहुंचेंगे भाजपाई

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:13 AM (IST)

    बांका। भाजपा प्रचार मंच प्रबंध समिति की बैठक अध्यक्ष श्रीनारायण शर्मा सलील की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला कार्यालय में हुई। बैठक में प्रमुख रुप से जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, जिप अध्यक्ष श्वेता कुमारी, प्रदेश क्रीड़ा मंच महामंत्री मनोज यादव, उपाध्यक्ष विकास सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष रामानंद चौधरी, केदार सिंह आदि ने बैठक के मूल उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए लक्ष्य पाने पर बल दिया। वक्ताओं ने कहा ... और पढ़ें »

  • जमीन पर कब्जा जमाने के लिए लगाया लाल झडा, बम विस्फोट

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:13 AM (IST)

    बांका। कटोरिया थाना क्षेत्र के बड़वासिनी पंचायत अंतर्गत जखाजोर गाव में सरकारी जमीन पर कब्जा की नियत से खेत पर धावा बोलकर ट्रैक्टर से बिचड़ा रौंदने, खेत में लाल झडा लगाने एवं दहशत की नियत से बमबाजी करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के संबंध में जखाजोर निवासी किसान सिल्धर यादव के बयान पर मदन यादव समेत नौ नामजद एवं पंद्रह-बीस अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। कटोरिया पुलिस ने त्वरित क... और पढ़ें »

  • स्मार्ट सिटी नहीं, स्मार्ट गांव चाहिए : सांसद

            
    Updated on: Sat, 18 Jul 2015 02:13 AM (IST)

    बांका। क्षेत्रीय सांसद सह राजद के वरीय नेता जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार जातिगत आंकड़ा संदूक में बंद कर रखी है। आखिर प्रधानमंत्री को जातिगत आंकड़ा जारी करने में क्या संकोच है। देश के आवाम का यह संवैधानिक हक है। वहीं अब प्रधानमंत्री स्मार्ट सिटी की बात करते हैं। स्मार्ट सीटी अमीर व पूंजीपतियों के लिए होता है। यहां की जनता को स्मार्ट गांव चाहिए। सांसद शुक्रवार को परिसदन में प... और पढ़ें »

  • धोरैया से सड़क जाम पुलिस के लिए बन सकती बड़ी परेशानी

            
    Updated on: Fri, 17 Jul 2015 10:26 PM (IST)

    बांका। धोरैया-पंजवारा मुख्य मार्ग में अहिरो, बेलडीहा एवं चादनी चौक के पास सड़क में बड़े-बडे गड्डे के कारण लगातार जाम का सिलसिला थम नहीं रहा है। ऐसे में क्षेत्र में किसी भी तरह की दुर्घटना होने पर पुलिस बलों को वहा पहुंचना मुश्किल हो सकता है। ज्ञात हो कि ईद के दिन हजारों की संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग नमाज पढ़ने के लिए विभिन्न ईदगाह में पहुंचते है। इस दौरान सड़क जाम की स्थिति बनी रही है तो आवा... और पढ़ें »

  • जनता दरबार में छाया जमीन विवाद का मामला

            
    Updated on: Fri, 17 Jul 2015 02:19 AM (IST)

    बांका। डीएम के साप्ताहिक जनता दरबार में गुरूवार को 135 लोगों ने न्याय की गुहार लगाई। जनता दरबार में आये सभी फरियादी को डीडीसी प्रदीप कुमार ने सुना और उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। ज्यादातर मामले जमीन विवाद का था। वहीं इंदिरा आवास, मनरेगा योजना में धांधली, पीएचईडी सहित अन्य विभाग के मामले आये हुए थे। अमरपुर पवई के पप्पू दास ने आवेदन में कहा कि वह हरिजन जाति से आता है। मजदूरी कर जीवन यापन करता हूं। ल... और पढ़ें »

  • फर्जी शिक्षक प्रकरण: कई इकाई की संचिका गायब

            
    Updated on: Fri, 17 Jul 2015 02:19 AM (IST)

    बांका। फर्जी शिक्षक मामले की जाच निगरानी विभाग द्वारा की जा रही है। चर्चा है कि प्रखंड में कई नियोजन इकाई की संचिका गायब है। चर्चा है कि गायब संचिका मामले में गड़बड़ी हो सकती है। वैसे न्यायालय के आदेश पर प्रखंड के पाच शिक्षकों ने त्यागपत्र दिया है। लेकिन आज भी इस प्रखंड में कई दर्जन शिक्षक फर्जी प्रमाणपत्र पर काम कर रहे है। वहीं कई शिक्षकों ने का कहना है कि जो होगा देखा जायेगा। उन्हे भरोसा है कि या... और पढ़ें »

  • ईद मिलन के लिए आज बांका पहुंचेंगे सांसद

            
    Updated on: Fri, 17 Jul 2015 02:19 AM (IST)

    बांका। सांसद जयप्रकाश नारायण यादव तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को बांका पहुंच रहे हैं। वे ईद पर क्षेत्र में रह कर लोगों को ईद की मुबारक बाद देंगे। इस दौरान सांसद का कई प्रखंडों में भ्रमण का कार्यक्रम है। प्रमुख प्रवक्ता ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि सांसद सुबह बांका पहुंच रहे हैं। पहले वे पत्रकारों से मिलेंगे। दोपहर से क्षेत्र भ्रमण होगा। अल्पसंख्यक भाइयों के प्रमुख त्योहार ईद पर वे उनके साथ रहेंगे। और पढ़ें »

  • सर्पदंश से छात्र की मौत

            
    Updated on: Fri, 17 Jul 2015 02:19 AM (IST)

    बांका। प्रखंड के भोरसार-भेलवा पंचायत अंतर्गत तीनसीमानी-सिकटिया गाव में बुधवार की रात्रि सर्पदंश से एक छात्र की मौत हो गयी। मृत छात्र की पहचान अभिषेक अंसारी (7 वर्ष) पिता मो मुमताज अंसारी के रूप में हुई है। अभिषेक अंसारी आरजी विद्यापीठ बाराटाड चादन के नर्सरी वर्ग का छात्र था। उसे बुधवार की रात्रि घर में ही किसी विषैले साप ने काट लिया। परिजनों द्वारा जख्मी छात्र का झाड-फूंक से इलाज कराया गया। इस क्र... और पढ़ें »

(News from Banka, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें