Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »

बांका

सत्ता को ना उठे गांडीव, द्रोपदी की बच जाए लाज

जागरण टीम, बांका : सत्ता की लड़ाई में बौनी पड़ती जा रही राष्ट्रहित व जनहित की बातें गिनती भर बचे स्वतंत्रता सेनानियों को भी व्यथित कर रखा है। सियासत के बदरंग खेल, भ्रष्टाचार का बढ़ता फन व जन भावनाओं की अनदेखी से उनका बूढ़ा तन तप रहा है। उन्हें लगता है कि आज नेता हो या अधिकारी किसी को अपने क‌र्त्तव्य की तनिक भी भान नहीं है। अपने दायित्व से सभी ने मुंह मोड़ लिया है। उन्हें लग रहा है कि हमारे अर्जुन और ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Aug 2013 01:32 AM (IST)
        

डीपी यादव के निधन से बांका में भी शोक

जागरण प्रतिनिधि, बांका : पूर्व केंद्रीय मंत्री डीपी यादव के निधन पर सोमवार को विभिन्न दलों द्वारा शोकसभा का आयोजन किया गया। सार्वजनिक इंटर कालेज सर्वोदयनगर में सचिव महेश्वरी यादव की उपस्थिति में शोकसभा हुआ। मौके पर प्राचार्य प्रो.शब्बीर अहमद, डिग्री महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.अजय कुमार, प्रो.चन्देश्वरी यादव, प्रो.आफताब आलम, प्रो.अरूण कुमार, प्रो.विजय कुमार, प्रो.मनोज शर्मा, प्रो.शिवशरण कुमार, प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Aug 2013 01:32 AM (IST)
        

शहर में उन्मादी हुआ भैंसा, ली एक की जान

हमारे प्रतिनिधि, बांका : शहर पिछले दो दिनों एक उन्मादी भैंसे से आतंकित है। अब तक उसने आधा दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया है। जिसमें एक की सोमवार शाम इलाज के दौरान बांका सदर अस्पताल में मौत हो गई। मृतक की पहचान विजयनगर निवासी भैंरो रजक के रूप में की गई है। रविवार की शाम भैंसे ने उन्हें विजयनगर परिसदन के समीप शिकार बनाया था। जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा था। भैंसे ने सोमवार की शाम मुर्ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Aug 2013 01:32 AM (IST)
        

बाबा की डगर पर कीचड़ ही कीचड़, लुढ़क रहे भक्त

प्रतिनिधि, धोरैया (बांका) : सावन माह की तीसरी सोमवारी को धनकुंड नाथ मंदिर में कीचड़ मय राह पर चलकर मंदिर में प्रवेश करना पड़ा। इससे दर्जनों श्रद्धालु फिसलकर गिर गए। इससे निजात की कोई पहल नहीं हो पायी। इससे पूजा अर्चना को पहुंचे हजारों की संख्या में भक्त जनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि सन्हौला जगदीशपुर मुख्य मार्ग में स्थित धनकुंड गांव जो मुख्य सड़क पर है। यहां से बाबा मंदिर की दू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Aug 2013 01:32 AM (IST)
        

शराबी पिता ने तीन वर्षीय मासूम को पीट कर मार डाला

निज प्रतिनिधि, बाराहाट (बांका) : शराब के नशे में एक शराबी पिता ने अपने तीन वर्षीय मासूम बेटे की जान ले ली। घटना बाराहाट थाना क्षेत्र के खड़हारा गांव में घटी है। यहां पंकज यादव ने अपने तीन वर्षीय पुत्र की पीट-पीट कर जान ले ली। घटना रविवार की रात की है। इधर सूचना मिलने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता को धर दबोचा। गिरफ्तारी के समय भी आरोपी शराब के नशे में था। ग्रामीणों के अनुसार शरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 11:06 PM (IST)
        

कालिया नाथ में श्रृंगारिक पूजा, उमड़े श्रद्धालु

निज प्रतिनिधि, बौंसी (बांका) : मधुसूदन मंदिर समीप स्थित कालिया नाथ महादेव का नौंवा महाजलाभिषेक एवं श्रृंगारिक पूजा किया गया। निराला सेवा समिति द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में वेद विद्यापीठ गुरुधाम के पंडितों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच महाजलाभिषेक किया गया। श्रृंगारिक पूजा में प्रयुक्त करने वाले सामग्री में तीन सौ लीटर दूध, एक सौ पच्चीस किलो दही, दस हजार लीटर गंगा जल, 30 किलो शहद, ग्यारह किलो ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 10:48 PM (IST)
        

दोबारा भोजन मांगने पर दागने की धमकी, ग्रामीणों में रोष

निज प्रतिनिधि, चांदन, बांका: प्रखंड के विरनियां पंचायत स्थित कदरसा मध्य विद्यालय में मध्याह्न भोजन के दौरान एक बच्ची द्वारा दोबारा भोजन मांगने पर रसोईया द्वारा दागने की धमकी दिये जाने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत प्रधानाध्यापक से भी की है। जानकारी के अनुसार राज कुमार दास की पांच वर्षीय पुत्री को रसोईया हेमिया देवी द्वारा गरम कलछुल से दागने की धमकी दी गई। इस पर बच्ची रो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 10:17 PM (IST)
        

24 घंटे के अंदर वज्रपात ने ली दो की जान

निप्र,कटोरिया(बांका) प्रखंड क्षेत्र में पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत वज्रपात से हो गई। पहली घटना भोड़िसीमर भेलवा गांव में घटी। यहां रुस्तम अंसारी के 15 वर्षीय पुत्र आजाद अंसारी की मौत वज्रपात से हो गई। जानकारी के अनुसार सुबह वह शौच करने बहियार गया था। इसी दौरान यह घटना घटी। मृतक युवक के पिता ने बताया कि आजाद कटोरिया मदरसा में पढ़ता था और ईद में घर आया था। जबकि दूसरी घट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 10:16 PM (IST)
        

निरीक्षण में गैर हाजिर मिले शिक्षक

निप्र, बेलहर (बांका) : साहबगंज मध्य विद्यालय में बीइओ जेपीएन दास एवं मध्याह्न भोजनप्रभारी सतीश कुमार ने निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापक अरुण कुमार पांडेय एवं शिक्षक राजीव रंजन पांडेय अनुपस्थित पाए गए। बीइओ ने बताया कि सहायक शिक्षक ने योगदान के बाद विद्यालय आने की जरूरत नहीं समझी है। इसके बाद बीइओ मध्य विद्यालय मटिहानी भी गए। वहां छात्र-छात्राओं के साथ बैठकर पदाधिकारियों ने मध्याह्न भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 09:57 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी शुरू

निप्र, बेलहर (बांका) : विभिन्न सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस मौके पर कई जगह भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेलकूद का भी आयोजन होगा। कार्यालय में ध्वज स्थल के रंग रोगन व साफ सफाई की जा रही है। वहीं प्रखंड के 57 महादलित टोलों में भी तिरंगा फहराने की कवायद चल रही है। वैसे लोगों की शिकायत है कि आनन फानन में इस बार भी साफ सफाई की औपचारिकता पूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 09:56 PM (IST)
        

कांवरिया पथ पर धराया नकली महिला फूड इंसपेक्टर

निज प्रतिनिधि, चांदन, बांका: थाना क्षेत्र के गोरियारी नदी के समीप अपने को फूड इंसपेक्टर बताकर अवैध वसूली कर रही एक महिला की दुकानदारों ने पिटाई कर दी। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। महिला ने अपना नाम उषा सिंह बताया है और अपने को उपभोक्ता फोरम का सदस्य बता रही है। वह बांका शहर की रहने वाली है। इधर थाना में लगातार बेहोश हो जाने के कारण फिलहाल उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 09:54 PM (IST)
        

नदी में डूबा छात्र, खोजबीन जारी

निप्र, रजौन (बांका) : थाना क्षेत्र के कठचातर लीलातरी पंचायत अंतर्गत उपमारा गांव वासी गोरेलाल चौधरी का 14 वर्षीय पुत्र निलेश कुमार सोमवार को ज्येष्ठगौर मंदिर के समीप चांदन नदी में डूब गया। उसकी खोजबीन में पुलिस सहित ग्रामीण जुटे हुए हैं। नदी में मौजूद किसी बड़े गड्ढे में उसके डूबने की बात कही जा रही है। जानकारी के अनुसार निलेश अपने अन्य मित्रों के साथ पूजा के लिए ज्येष्ठगौर नाथ मंदिर गया था। पूजा कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 09:46 PM (IST)
        

कुशमाहा के वार्ड सदस्यों का अनशन 16 को

निप्र, अमरपुर (बांका) : कुशमाहा पंचायत के वार्ड सदस्य मुखिया की मनमानी के खिलाफ प्रखंड मुख्यालय में 16 अगस्त से आमरण अनशन पर बैठेंगे। इसकी जानकारी उप मुखिया संदीप अग्रवाल ने दी। उन्होंने बताया कि मुखिया धर्मेन्द्र चौधरी द्वारा पंचायत निधि का पंचायत सचिव की मिलीभगत से दुरूपयोग किया जा रहा है। पंचायत के विकास कार्यो में वार्ड सदस्यों के कार्यकारिणी की बैठक एक वर्ष से नहीं हुई है और मुखिया योजना का च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 09:29 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में शिक्षक दंपती जख्मी

निप्र, रजौन (बांका) : भागलपुर-पुनसिया मुख्य मार्ग पर ओड़हारा मोड़ के पास सड़क दुर्घटना में शिक्षक दंपती जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार बसुआरा गांव निवासी राजीव रंजन तथा उनकी पत्‍‌नी दिलचांद एक ही बाइक से अपने-अपने विद्यालय जा रहे थे। इसी क्रम में मोटर साइकिल के असंतुलित हो जाने से दोनों जख्मी हो गए। जख्मी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनकी गंभीर स्थिति ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 09:23 PM (IST)
        

बिना चढ़ावा नहीं होता काम

निप्र, बाराहाट (बांका) : आरटीपीएस काउंटर पर बिना चढ़ावा का कार्य नहीं होता है। अगर नजराना पेश नहीं किया तो आवेदन कर्ता को तरह तरह से प्रताड़ित किया जाता है। लखपुरा निवासी स्वर्गीय दिवाकांत झा की पत्‍‌नी सुलोचना देवी जिनकी उम्र 68 वर्ष से अधिक है। जब वृद्धापेंशन का आवेदन देने काउंटर पर गई तो कर्मी ने यह कह कर आवेदन नहीं लिया उनकी उम्र नहीं हुई है। जबकि लाभुक अपने दस्तावेज में देख रही थी कि 1994 को उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 09:17 PM (IST)
        

किशनपुर में विषपान से युवक की मौत

निप्र, अमरपुर (बांका) : थाना क्षेत्र के किशनपुर नवटोलिया गांव में पारिवारिक विवाद में 20 वर्षीय युवक ने विषपान कर लिया। इससे उसकी मौत इलाज के दौरान रेफरल अस्पताल में हो गई। जानकारी के अनुसार राजेश शर्मा का पुत्र किसन शर्मा की पत्‍‌नी एवं परिवार के अन्य सदस्यों से बीती रात कहासुनी हुई थी। इसमें गुस्से में आकर किसन ने सल्फास की गोली खा लिया। परिजनों ने उसे गंभीर स्थिति में रेफरल अस्पताल में इलाज के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 09:06 PM (IST)
        

द्वितीय चरण में चार हजार अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र

हमारे प्रतिनिधि, बांका : शिक्षक नियोजन के पहले चरण का काम जिला के सभी नियोजन इकाई ने पूरा कर लिया है। पहले चरण के नियोजन से जिला को काफी कम संख्या में शिक्षक मिला है। रिक्त रह गए करीब चार हजार पदों के खिलाफ दूसरे चरण की नियोजन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। पहले चरण में जारी नियोजन पत्र से योगदान नहीं करने वाले करीब चार हजार सीट पर दूसरे चरण में नियोजन पत्र भेजा जाना है। इसमें माध्यमिक शिक्षक, मध्य ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 09:04 PM (IST)
        

शहादत दिवस पर पूरी हुई औपचारिकता

निप्र, बाराहाट : स्वतंत्रता के लिए हंसते-हंसते अपने प्राण की आहूति देने वाले शहीद सतीश चन्द्र झा को शहादत पर नमन किया गया। यद्यपि यह कार्यक्रम महज औपचारिकता रही, कहीं से ऐसा नहीं लगा है कि सचमुच इतने बड़े शहीद का आज शहादत दिवस है। शासन-प्रशासन से लेकर राजनीतिक दलों द्वारा महज खानापूर्ति की गई। शहर से लेकर उनके पैतृक गांव तक में ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं हुआ, जिसमें नयी पीढ़ी को उनकी कुर्बानी की कहानी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 04:03 PM (IST)
        

कांवरियों की सेवा की लगी रही होड़

निप्र, रजौन : भागलपुर-हंसडीहा मुख्य सड़क मार्ग पर रायपुरा शराब फैक्ट्री से लेकर पुनसिया तक शिविर लगाकर डाक कांवरियों की सेवा की गई। राष्ट्रीय उच्च विद्यालय धौनी गेट समीप बासुकीनाथ फाउंडेशन चेरीटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से आरएसजे चौधरी इंटर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अमरेन्द्र कुमार चौधरी, कुमुद कुमार चौधरी, नागेन्द्र सिंह चंद्रवंशी, सीताराम सिंह, शशि सिंह आदि द्वारा डाक बमों की सेवा की गई। शिवमणि वेलफेयर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 01:07 AM (IST)
        

कृषि मंत्री का पुतला फूंका

जागरण प्रतिनिधि, बांका : भाजयुमो ने रविवार को गांधी चौंक पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने कार्यालय से गांधी चौंक तक रैली निकालकर नारेबाजी की। पुतला दहन के बाद कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार सेना का मनोबल तोड़ने का कार्य कर रही है। राज्य सरकार के मंत्री अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। शहीदों के प्रति गलत बयानबाजी से दुश्मन का मनोबल बढ़ा रहा है। पाकिस्तान को क्ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Aug 2013 01:07 AM (IST)
        
(News from Banka, Bihar)
« Previous | 341 | 342 | 343 | 344 | 345 | 346 | 347 | 348 | 349 | Next »
यह भी देखें