अररिया

  • डम्हैली: नाबालिग के साथ दुष्कर्म व हत्या का रहस्य अब भी अनसुलझा

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 07:15 PM (IST)

    अररिया। अप्रैल माह के इसी तारीख को डम्हैली की रहने वाली एक नाबालिग बच्ची के साथ न केवल सामूहिक दुष्कर्म किया बल्कि साक्ष्य मिटाने के लिए उसकी हत्या कर दी। संदेह के आधार पर बच्ची की मां ने गांव के ही तीन युवकों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी। अभियुक्तों को दबोचने के लिए पुलिस जब चारो ओर जाल बिछायी तो दो अभियुक्तों ने न्यायालय में आत्म समर्पण कर दिया। लेकिन पुलिस को तीसरे आरोपी ... और पढ़ें »

  • ससुराल की प्रताड़ना से तंग युवक ने कर ली आत्महत्या

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:46 PM (IST)

    अररिया। फारबिसगंज के प्रोफेसर कालोनी वार्ड संख्या 25 स्थित आवास में नवाद जिले के गोपालपुर का रहने वाले 30 वर्षीय युवक विकास कुमार ने शनिवार की रात पंखा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इससे पहले उसने सुसाइड नोट भी लिखकर रख दिया था। घटना की सूचना मिलते ही फारबिसगंज के एसएचओ मुकेश कुमार साहा ने सदलबल पहुंचकर शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया है। पुलिस को घटनास्थल से यु... और पढ़ें »

  • जमीन पर अवैध निर्माण को ले तनाव

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:43 PM (IST)

    अररिया। जोकीहाट बाजार स्थित आदर्श एकेडमी के डायरेक्टर अरूण ततमा की जमीन पर उनके ही रिश्तेदारों ने जबरन रास्ता पर निर्माण कार्य शूरू कर दिया जिससे आवागमन में परेशानी होने की संभावना है। जब श्री ततमा सोमवार को निर्माण कार्य रोकने का प्रयास किया तो श्री ततमा की मां और उनके परिजनों के साथ पंचानंद ततमा व अन्य ने मारपीट करते हुए उन्हें धमकी दी। सूचना मिलते ही जोकीहाट थानाध्यक्ष जनीफउददीन के निर्दे... और पढ़ें »

  • साप्ताहिक संगोष्ठी का आयोजन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:41 PM (IST)

    अररिया: अनुमंडलीय पुस्तकालय परिसर में रविवार को साप्ताहिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी की अध्यक्षता रामशरण मंडल ने की। मौके पर प्रबुद्ध लेखक संघ के सदस्यों ने कविता, गजल एवं अन्य शेरो शायरी प्रस्तुत की। सदस्यों की प्रस्तुती पर उपस्थित लोगों ने जमकर सराहा। इस अवसर पर पुस्तकालय पर भी चर्चा की गई। संगोष्ठी में ठाकुर शंकर कुमार, आनन्द मोहन सिन्हा, अल्लाह गजाली, अब्दुल बाणी, नूरी बाबा, आलोक क... और पढ़ें »

  • कड़ी सुरक्षा के बीच भरगामा में चुनाव संपन्न

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:40 PM (IST)

    अररिया। चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को भरगामा प़खंड में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया । कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भयमुक्त वातावरण में प्रखंड क्षेत्र के मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। भयमुक्त वातावरण मे पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर जिला पदाधिकारी अररिया हिमांशु शर्मा तथा पुलिस कप्तान सुधीर कुमार पोरिका और अररिया के एडीएम अमोद शरण, एसडीओ संजय कुमार व जि... और पढ़ें »

  • 110 लीटर महुआ शराब जब्त, तीन पर प्राथमिकी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:33 PM (IST)

    अररिया। जोकीहाट थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की रात जोकीहाट बाजार में मुसहरी टोला में छापामारी कर 110 लीटर महुआ शराब जब्त कर लिया। पुलिस की आहट मिलते ही तीनों आरोपी फरार हो गए। आरोपियों में मुकेश ऋषिदेव, जीतन ऋषिदेव तथा सतिया देवी के नाम शामिल हैं। थानाध्यक्ष जनीफउद्दीन ने बताया कि अवैध कारोबार में लगे लोगों को पुलिस किसी भी सूरत में नहीं बख्शेगी।और पढ़ें »

  • रामपुर में शिव गुरु महोत्सव का आयोजन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:31 PM (IST)

    अररिया। अररिया प्रखंड के रामपुर मोहनपुर पश्चिम पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय रामपुर हरिशंकरपुर में एक दिवसीय शिव गुरु महोत्सव का आयोजन रविवार को आयोजित की गई ।इस दौरान कटिहार से पहुंचे शिव शिष्य रौशन कुमार मुन्ना ने उपस्थित लोगो से कहा कि शिव जन जन के गुरु है आइए शिव को अपना गुरु बनाये। उन्होंने आगे कहा कि शिव का शिष्य होने मे सहायक तीन सूत्र जरूरी है जैसे कि दया की याचना। ..हे शिव आप मेरे गुरु है... और पढ़ें »

  • आवास का ताला तोड़कर शिक्षक के घर से चार लाख की चोरी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:25 PM (IST)

    अररिया। शहर के कोठीहाट वार्ड संख्या 3 निवासी शिक्षक नागेंद्र झा के आवास मे शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने ताला तोड़ कर लाखों के जेवरात व अन्य कीमती सामान चुरा लिए। घटना के संदर्भ मे गृह स्वामी ने बताया कि शनिवार की रात 12 बजे घर के सभी लोग खाना खाकर सो गए। लेकिन सुबह जब आंख खुली तो देखा की कमरे का दरवाजा खुला हुआ है। कमरे में रखे गोदरेज आलमारी का ताला टूटा व घर का सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा है। उन... और पढ़ें »

  • माहेश्वरी महिला मंडल मनाई हनुमान जयंती

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:24 PM (IST)

    अररिया। हनुमान जयन्ती के शुभ अवसर पर माहेश्वरी महिला मंडल फारबिसगंज के द्वारा रविवार को स्थानीय मारवाड़ी अतिथि सदन में सामूहिक सुन्दर काण्ड पाठ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित महिला श्रद्धालुओं के द्वारा हनुमान जी को सवामणी लड्डू के प्रसाद के एवं 56 भोग लगाया गया। माहेश्वरी महिला मंडली की अध्यक्षा सुनीता लड्डा के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में सचिव संगीता बायटी, कोषाध्यक्ष श्या... और पढ़ें »

  • दीना भद्री अष्टयाम संकीर्तन का आयोजन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:08 PM (IST)

    अररिया। प्रखंड के ढंगरी गांव मे संस्कृत विद्यालय के निकट दीना भद्री अष्टयाम संकीर्तन का आयोजन रविवार को आरंभ किया गया। अड़तालीस घंटे तक चलने वाले कीर्तन में आसपास के अनेक कीर्तन समाज द्वारा कीर्तन के माध्यम से दीना भद्री के यश गाथा को सुनाया जा रहा है। इसके आयोजन में स्थानीय बुद्धिनाथ सदा, मोहन सदा, संजय सदा, रमेश सदा, युगेश सदा, दर्शन सदा, परमेश्वर सदा, योगेन्द्र सदा सहित अन्य का योगदान देखा जा रह... और पढ़ें »

  • मौत भी नहीं तोड़ सकी ममता की डोर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:27 PM (IST)

    रानीगंज [अरुण मंडल]: प्रखंड के हांसा पंचायत अंतर्गत लक्ष्मीपुर यादव टोला में रविवार की रात हाई वोल्टेज बिजली की तार साक्षात मौत बन कर टूटी। मौत के साथ आग की लपटें भी आई, जिसने आधा दर्जन घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आसमान से गिरी आफत जब शांत हुई तो टोले में मौत की तीन डोलियां श्मशान घाट जाने के लिए तैयार थी। इनमें से दो तो छोटे छोटे मासूम बच्चों की थी, जबकि तीसरी डोली पर दोनों मासूमों की नि... और पढ़ें »

  • निधन पर शोक सभा का आयोजन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:01 PM (IST)

    अररिया । फारबिसगंज के जीरा देवी शीतल साहा महिला महाविद्यालय के उर्दू विभाग के प्रोफेसर मो. कलीम का आकस्मिक निधन 1 अप्रैल को सुबह उनके निज निवास पर हो गया। उनके निधन पर स्थानीय महाविद्यालय परिसर मे सोमवार को कालेज के प्रधानाचार्य ज्योतिष चंद्र साहा की अध्यक्षता मे शोक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय कर्मियों ने दुख जताते हुए उनका निधन को महाविद्यालय के लिए अपूर्णीय क्षति बताया और निकट भवि... और पढ़ें »

  • घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने किया विरोध

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:01 PM (IST)

    अररिया। नरपतगंज प्रखंड के मधुरा दक्षिण पंचायत में मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना के तहत हो रहे सड़क निर्माण का सोमवार को ग्रामीणों ने जम कर विरोध किया । वे सड़क में घटिया सामानों के इस्तेमाल का अरोप लगा रहे हैं। साथ ही अतिक्रमण के कारण सड़क भी सही जगह पर नहीं बन रही है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से पहल कर पूरे मामले की जांच व समस्या के निदान की मांग की है। जानकारी अनुसार पंचायत के थलहा गांव में 73 ल... और पढ़ें »

  • प्रो.आरआर चौधरी के निधन पर शोकसभा

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 09:00 PM (IST)

    अररिया। अररिया कालेज में मैथिली विभागाध्यक्ष के पद से सेवानिवृत शिक्षक प्रो.राधा रमण चौधरी के निधन पर लोगों ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। दरभंगा के एक अस्पताल में उनके निधन की सूचना की पुष्टि होने के बाद अररिया कालेज के शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मियों ने महाविद्यालय परिसर में शोक सभा आयोजित कर उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनकी स्मृति में दो मिनट का मौन र... और पढ़ें »

  • दुर्घटना को ले डीएसपी आवास के निकट लगा बैरिकेट

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:58 PM (IST)

    अररिया। पुलिस एवं पब्लिक के बीच आपसी समन्वय अररिया में दीखने लगा है। अपराध नियंत्रण हो या फिर दुर्घटना, ऐसे मामलों में कई सामाजिक कार्यकर्ता पुलिस के सहयोग में खड़े होने लगे हैं। इसी कड़ी में रविवार को आजाद नगर का रहने वाला सामाजिक कार्यकर्ता हाजी एकबाल अहमद ने डीएसपी आवास के निकट बैरिकेट प्रदान किया। इससे पूर्व उन्होंने एसपी आवास एवं फारबिसगंज के कई स्थानों पर रोड बैरिकेट लगाया। जुता व्यवसायी के सह... और पढ़ें »

  • बिकता है बाजार में पानी हुआ अमोल ..

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:58 PM (IST)

    अररिया। अप्रैल का महीना बीत चुका है। अररिया सहित पूरे सीमांचल में अब तक बारिश का पहला राउंड पूरा हो जाता था, लेकिन इस बार हालात बिल्कुल उलट हैं। कोसी से कारातोया के बीच की हर नदी दम तोड़ ती दिख रही है। लगभग तीन सौ मीटर चौड़े पाट में बहने वाली कनकई दस मीटर में सिमट गयी है। वहीं कोसी फ्लड प्लान की तकरीबन सारी नदियां पूरी तरह सूख गयी है। पर्यावरण के जानकार मानते हैं कि पेड़ों की कटाई व प्रदूषण के जहर... और पढ़ें »

  • मजदूर दिवस पर फहराया झंडा, जेजेएसएस ने निकाली रैली

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:57 PM (IST)

    अररिया। मेहनत कश मजदूरों के लिए खास एक मई को अररिया में काफी चहल पहल देखा गया। जन जागरण शक्ति संगठन के तत्वावधान में आयोजित मई दिवस के मौके पर मजदूरों ने शहर के विभिन्न मार्गों पर जागरूकता रैली निकाली, फिर मजदूर, किसान, छात्र व नौजवानों ने साथ मिलकर संगठन का झंडा फहराया। मौके पर संगठन के अधिकारियों ने मई दिवस की सार्थकता पर प्रकाश डाले। संगठन के कमायनी स्वामी ने बताया कि आज का दिन दुनिया भर के म... और पढ़ें »

  • महिषाकोल में सांसद ने किया हाई स्कूल का उद्घाटन

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:56 PM (IST)

    अररिया। अररिया प्रखंड के झमटा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय महिषाकोल मे रविवार को उच्च विद्यालय का उद्घाटन अररिया सांसद तसलीमुददीन ने फीता काट कर किया ।इस दौरान ग‌र्ल्स आईडियल एकेडमी के बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। आजाद स्टुडेंट क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्थापना डीपीओ मनोज कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार ¨सह, अवेश यासीन, प्र... और पढ़ें »

  • आग लगने से बेंहगी में चार घर जल कर राख

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:55 PM (IST)

    अररिया । अररिया प्रखंड के पोखरिया पंचायत अंतर्गत बेंहगी गांव में रविवार दोपहर अचानक आग लगने से चार परिवार के चार घर जल कर राख हो गए । जानकारी अनुसार रविवार की दोपहर जब घर के सारे लोग काम करने खेत में गये थे तो अचानक घर में आग पकड़ लिया और देखते ही देखते चार घरों को अपने आगोश में ले लिया ।हल्ला होने पर किसी तरह पम्प सेट लगाकर आग पर काबू पाया जा सका ।इस अग्निकांड मे कपड़ा, अनाज, बर्तन, फर्नीचर, एव जला... और पढ़ें »

  • नकाबपोश बदमाशों ने किया बंधन बैंक कर्मी को लूटने का प्रयास

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:54 PM (IST)

    अररिया। प्रखंड के डाढ़ापीपर गांव में सोमवार की सुबह दस बजे दो अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने बंधन बैंक कर्मी को आग्नेयास्त्र का भय दिखाकर लूटने का प्रयास किया। बैंक कर्मी खुटहरा गांव से बकाया राशि वसूल कर कुर्साकांटा लौट रहा था। विरोध करने पर अपराधियों ने देसी कट्टे के बट से बैंक कर्मी को जख्मी कर दिया। घायल युवक को कुर्साकांटा पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार कुर्... और पढ़ें »

(News from Araria, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें