Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

टीम के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश

बाटम === फोटो - 29 एआरआर- 13 कैप्शन- आक्रोश व्यक्त करते ग्रामीण। बसैटी(अररिया),संसू: रानीगंज प्रखंड के बौसी पंचातय के वार्ड नंबर सात के महादलित परिवार के ग्रामीणों ने सोमवार को चिकित्सक के टीम उसके गांव नहीं पहुंचने पर आक्रोश व्यक्त किया है। ग्रामीण जोगेन्द्र ऋषि, भोलिया देवी आदि का आरोप है की उसके गांव में भी घाताई ऋषिदेव के तीन वर्ष पूत्र नौ दिन पहले मौत हो गयी थी तथा एक बच्चा अब भी पुर्णियां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:52 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव: फारबिसगंज में पहले दिन 87 नामांकन

-एसडीओ व सीओ ने लिया नामांकन प्रक्रिया का जायजा रेणुग्राम (अररिया), संसू: बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार पटना के निर्देशानुसार पैक्स निर्वाचन नामांकन के प्रथम दिन फारबिसगंज प्रखंड में पैक्स अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी। आरओ सह बीडीओ गोपाल कृष्णन ने बताया कि प्रथम दिन 87 नामांकन पड़े जिसमें अध्यक्ष पद के लिए 38 लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा। ज्ञात हो कि प्रखंड के 31 प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:41 PM (IST)
        

सड़क हादसे में पुलिस जवान घायल

-रंगदारी मामले में व्यवसायी को दिए गए हैं दो सुरक्षा गार्ड फारबिसगंज (अररिया), संसू: फारबिसगंज के एक व्यवसायी की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस जवान रविवार की संध्या सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गया। व्यवसायी अरूण जायसवाल तथा पुलिस जवान कपिलेश्वर साह (45) जोगबनी से मोटरसाइकिल पर फारबिसगंज लौट रहे थे। पुलिस जवान को बेहोशी की हालत में अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया जहा प्राथमिक उपचार के बाद उसे रेफर कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:40 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग लगाए लगाम, वरना होगा चक्का जाम

= फोटो- 29 एआरआर- 9 कैप्शन- मैट्रिक व इंटर रजिस्ट्रेशन में धांधली को ले अभाविप की बैठक। = कहा, हर स्कूल के शुल्क में है अंतर - शुल्क के एवज में नहीं दिया जा रहा रसीद - दशहरा बाद छात्रहित में होगा आंदोलन: अभाविप अररिया, संसू: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की विशेष बैठक सोमवार को शिवपुरी में आहूत की गई। इसकी अध्यक्षता कालेज अध्यक्ष आनंद कुमार ने की। इस मौके पर परिषद के कार्यकर्ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:37 PM (IST)
        

अमौर के निकट नदी में मिला शिक्षक पुत्र का शव

- शनिवार की संध्या साइकिल लेकर निकला था घर से - परमान नदी किनारे मिली थी सायकिल अररिया, संसू: घर से गायब कोसी कालोनी निवासी शिक्षक सुनील मंडल के पुत्र हिमांशु कुमार का शव सोमवार को पूर्णिया जिला के अमौर में मिला। वह शनिवार की संध्या हीं सायकिल लेकर घर से निकला था। शव मिलने की पुष्टि सदर थाना के एसएचओ मुकेश कुमार साहा ने की है। एसएचओ के अनुसार परिजनों ने शव की पहचान कर ली है। पुलिस टीम शव लाने अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)
        

अररिया को स्वच्छ बनाने का लिया संकल्प

लीड= फोटो- 29 एआरआर- 10 कैप्शन- सफाई अभियान में जुटे लोग। = सदर अस्पताल में चलाया गया सफाई अभियान - पीएचसी, एपीएचसी स्तर पर अभियान चलाने का निर्देश अररिया, संसू: स्वच्छ जागरूकता कार्यक्रम के तहत सोमवार को सदर अस्पताल परिसर में सफाई अभियान चलाया गया। सिविल सर्जन डा. विमल कांत ठाकुर के नेतृत्व में चलाये गए इस अभियान में कई चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मी शामिल हुए। सदर अस्पताल परिसर में डाक्टरों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:24 PM (IST)
        

शिक्षक नियोजन: नौ से लगेगा कैंप

लीड= - नगर, प्रखंड, जिला परिषद व पंचायत शिक्षक का होगा नियोजन - शिक्षा विभाग ने जारी की सूची , अंतिम होगा कैंप अररिया, संसू: शिक्षा विभाग ने रिक्तियों के विरुद्ध शिक्षकों के नियोजन करने के लिए छठा तथा अंतिम कैंप की तिथि निर्धारित कर दी है। पंचायत शिक्षक से लेकर जिला परिषद माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षक तक का नियोजन होगा। इस संबंध में प्राथमिक शिक्षा के निदेशक डा. मनीष कुमार, तथा माध्यमिक शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:18 PM (IST)
        

दुर्गा पूजा को ले शांति समिति की बैठक

पलासी (अररिया), संसू: प्रखंड क्षेत्र में दुर्गा पूजा के दौरान शांति व सामाजिक सौहार्द कायम रखने विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर सोमवार को धर्मगंज कचहरी प्रागंण में शांति समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक की अध्यक्षता धर्मगंज के विश्वजीत शाही ने की। बैठक में मुख्य रूप से पूजा कमेटी के गठन, उच्चकों पर नजर रखने, सीसी टीवी कैमरा लगवाने, नशाबंदी सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस क्रम मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:14 PM (IST)
        

रानीगंज में खाद्यान्न वितरण पर सदस्यों ने जताया असंतोष

= अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक का आयोजन - कार्यपालक दंडाधिकारी ने की बैठक की अध्यक्षता - सदस्यों का आरोप, पेट्रोल पंपों की जांच में खानापूर्ति अररिया, संसू: अनुमंडल पदाधिकारी की अनुपस्थिति में कार्यपालक दंडाधिकारी सत्येन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को एसडीओ कार्यालय में अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित हुई। जिसमें एडीएसओ नसीरउद्दीन सहित एमओ व सदस्य मौजूद थे। बैठक में रानीगंज प्रखंड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 08:11 PM (IST)
        

प्राधानाध्यापिका सहित सात शिक्षकों के वेतन वृद्धि पर रोक

- अररिया व रानीगंज के शिक्षक हैं शामिल - डीएम के निरीक्षण बाद डीईओ ने की कार्रवाई अररिया, संसू: विद्यालय भवन निर्माण कार्य एवं विकास योजना में अनियमितता बरतने के मामले में शिक्षकों पर गाज गिरना शुरू हो गया है। डीएम नरेन्द्र कुमार सिंह द्वारा अगस्त माह में किए गए औचक निरीक्षण में मिली गड़बड़ी के बाद डीईओ सत्येन्द्र प्रसाद सिंह ने दोषी सात शिक्षकों को दंडित किया है। इसमें अररिया प्रखंड अंतर्गत उत्क्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान की शुरूआत

इनसेट लीड= जोकीहाट (अररिया), संसू : स्वच्छता अभियान की सफलता के लिए सोमवार को बीडीओ अमित कुमार अमन ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मौके पर प्रखंडकर्मियों ने भी अभियान की सफलता के लिए संकल्प लिये। बीडीओ ने कहा कि इस अभियान के तहत स्वच्छता के अहमियत, जागरूकता एवं जन भागीदारी पर विशेष चर्चा की गई। इसके बाद प्रखंड कार्यालय क्षेत्र में फैले कूड़े व गंदगी की सफाई की गई। बीडीओ ने कहा कि इस कार्यक्रम के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:32 PM (IST)
        

सड़क पर कचरा, फुटपाथ पर गाड़ी

अभियान के लिए -प्रतिदिन घरों का कचरा फेंका जाता है सड़कों पर -नप क्षेत्र में कचरा निष्पादन की ठोस व्यवस्था नहीं -तीन साल पहले लाखों की लागत से खरीदी गयी कचरा पेटियां हो गयी बेकार अररिया, जागरण संवाददाता: शहर की स्वच्छता व साफ सफाई के मामले में अररिया का नगर परिषद अब तक फेल ही माना जायेगा। कचरा प्रबंधन के सारे प्रयास विफल साबित हुए हैं। परिणाम सड़क पर हरवक्त कचरों का ढेर लगा रहता है, जिनसे निक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

मध्य विद्यालय पुरंदाहा में चोरी

अररिया, संसू: मध्य विद्यालय पुरंदाहा, फारबिसगंज में रात को अज्ञात चोरों द्वारा कार्यालय का ताला तोड़ कर उसमें रखा रेडियो चुरा लिया है। इसके साथ ही कार्यालय में रखी दो गोदरेज आलमारी को तोड़कर उससे अभिलेख एवं अन्य कागजातों को इधर-उधर फेंक दिया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक महमूद आलम ने इसकी लिखित सूचना सिमराहा थानाध्यक्ष एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं डीपीओ स्थापना को दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:06 PM (IST)
        

आग लगने से दो लाख की संपत्ति राख

= आग से दो भैंस व आधा दर्जन बकरियां भी जल कर मरी सिकटी (अररिया), संसू: प्रखंड क्षेत्र के कौआकोह पंचायत अंतर्गत पोठिया गांव में रविवार की रात्रि अचानक आग लग जाने से दो भैंस, आधा दर्जन बकरी सहित पाट व अन्य सामान जलकर राख हो गया है। इस अगलगी की घटना में दो लाख से अधिक की संपत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक रविवार की रात्रि पोठिया गांव निवासी चेप्टू मंडल, सुरेश मंडल, कमलू मंड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 07:04 PM (IST)
        

मतदाता सूची में नहीं होगा फेरबदल

= 17 पैक्सों में कोरम पूरा नहीं, चुनाव अगले आदेश तक के लिए टला जोकीहाट(अररिया)संसू: 25 अक्टूबर को सात पैक्सों में चुनाव को ले मतदाता सूची में कोई फेरबदल नहीं होगा। इस संबंध में बीडीओ सह एआरओ अमित कुमार अमन ने कहा कि निर्धारित तिथि 30 अगस्त तक किसी ने दावा आपत्ति पेश नहीं की है इसलिए निर्धारित तिथि के बाद आपत्ति से संबंधित किसी भी मामले की सुनवाई नहीं होगी। बीडीओ ने बताया कि मतदाता सूची में कोई बद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

रामायण कथा का समापन

जोकीहाट(अररिया) संसू: प्रखंड के पंडित टोला केसर्रा गांव में रविवार को दस दिवसीय रामायण कथा का समापन हुआ। कार्यक्रम का संचालन अयोध्या के बाबा बाल्मिकी शरण द्वारा किया गया। मौके पर राम कथा एवं संस्कार व जीवन मूल्यों पर वक्ताओं ने विशेष प्रवचन दिये। कार्यकर्ताओं में सुरेश पंडित, लालमोहन चौपाल, महावीर पंडित, उमेश ठाकुर, सम्राट, बबली, सरिता, नारायण सहित अन्य ग्रामीण श्रद्धालु मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

ठेला चालक की धारदार हथियार से हत्या

- बरदाहा वार्ड संख्या 3 का रहने वाला था ठेला चालक फोटो 29 एआरआर 41 कैप्शन:= शव के पास लगी भीड़। नरपतगंज (अररिया), संसू: नरपतगंज थाना क्षेत्र के बरदाहा गांव में रविवार की रात ठेला चालक जगदीश सिंह की किसी ने धारदार हथियार से हत्या कर दी और शव को सड़क के किनारे फेंक दिया। सुबह जब किसी ने सड़क किनारे शव पड़ा देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

वेलवाड़ी की सोनी ने जर्मनी में फहराया ज्ञानध्वज

नमो देव्यै महादेव्यै फोटो- 28 एआरआर 6 कैपशन- सोनी। आमोद शर्मा, अररिया: जिले के सिकटी प्रखंड अंतर्गत वेलवाड़ी गांव तक लोग आज भी पैदल ही पहुंचते हैं। क्योंकि वहां तक जाने के लिए अभी तक कोई सड़क बनी ही नहीं है। इसके बाद भी उसी गांव की सोनी वाटर साइंस पर पीएचडी करने के लिए मैक्समूलर के देश जर्मनी तक चली गयी। आत्म विश्वास व पिता के हौसले का सहारे सोनी की उड़ान जिले की आधी आबादी के लिए आदर्श बन गयी है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:47 PM (IST)
        

सिकटी में बिजली पर चोरों की नजर

- चार माह में एक दर्जन ट्रांसफारमरों की हुई चोरी सिकटी (अररिया), संसू: एक तरफ जहां सरकार गांव-गांव बिजली पहुंचाने की बात कर रही है। दूसरी ओर गांव में तो बिजली पहुंचायी गयी लेकिन रोशनी के चोरों ने अप्रैल माह से अब तक एक दर्जन ट्रांसफार्मरों को चुरा लिया। बिजली विभाग ने चोरी की प्राथमिकी दर्ज तो कराई लेकिन आज तक न तो बिजली विभाग और न ही सिकटी पुलिस को सफलता मिली है। वहीं दूसरी ओर अधिकांश गांवों में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:46 PM (IST)
        

नाइट गार्ड पर चावल बेचने का आरोप

अररिया, संसू: पलासी प्रखंड के मजलिसपुर के ग्रामीणों ने नाइट गार्ड पर एमडीएम का चावल बेचने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने बताया कि नाइट गार्ड को चावल ले जाते हुये पकड़कर प्रधान शिक्षक के पास भी ले गये लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नही की। ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि चावल की चोरी में नाइट गार्ड ने अपने सहयोगियों को भी शामिल कर रखा है। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी चावल चोरी करते एक रसोइया पकड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 06:35 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें