Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

अररिया न्याय मंडल में लगी पहली मेगा लोक अदालत

अररिया, संसू: बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के निर्देशानुसार अररिया न्याय मंडल में शनिवार को मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया, जिसमें पांच न्यायपीठ में समझौता के तहत 232 मामले निष्पादित किए गए। वहीं, ग्रामीण बैंक की शाखाओं द्वारा 13 मामलों के निष्पादन के साथ करीब पौने चार लाख रुपये का समझौता तथा सवा दो लाख रुपये की वसूली की गयी। अररिया न्याय मंडल के डीजे सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        

फारबिसगंज में व्यवसायी से मांगी रंगदारी

फारबिसगंज(अररिया), संसू: शहर के एक व्यवसायी से अज्ञात अपराधी ने फोन पर दस लाख रूपये की रंगदारी मांगी है। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी विजय कुमार वर्मा ने फारबिसगंज पहुंच कर मामले की जानकारी ली तथा पुलिस अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया है। जानकारी अनुसार फोन करने वाले अपराधी ने रंगदारी नहीं देने पर व्यवसायी के बच्चों को स्कूल जाने से रास्ते में उठा लेने तथा व्यवसायी को भी जान से मारने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

लीड-सदस्यों के मामलों पर ध्यान दें अधिकारी : जिप अध्यक्ष

खगड़िया, संवाद सूत्र: समाहरणालय के सभागार में शनिवार को जिला परिषद की सामान्य बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जिप अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव ने की। बैठक में जिप सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों को उठाया। जिप सदस्य विद्यानंद दास ने कहा कि सदर अस्पताल में 100 सय्या वाले सदर अस्पताल भवन काफी पहले निर्माण कार्य पूरा हो गया है। लेकिन, जल निकासी की समस्या के कारण आम जनता के हित में चालू नहीं हो सकी है। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        

निर्भया बनी वार्डन, सूना पड़ा उसका आंगन

अररिया, संसू: आठ सितंबर को अररिया-बैरगाछी मार्ग पर से वार्डन रंजना वर्मा गायब होती है, और छह दिन बाद 14 सितंबर को रंजना का क्षत-विक्षत अवस्था में शव बरामद किया गया। हत्या तो हुई एक हत्यारा गिरफ्तार भी हुआ। पर क्या वार्डन के साथ घटना को एक व्यक्ति अंजाम दे सकता है? ऐसे कुछ सवाल है जो वार्डन के परिजन आज भी मीडिया कर्मियों से कर रहे हैं। यही नहीं घटना के एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद रंजना के मुहल्ले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

कुसियारगांव एवं आरएस में हो सीमांचल एक्सप्रेस का ठहराव

अररिया, संसू: अररिया भाजपा के पूर्व जिलाअध्यक्ष सह किशनगंज के प्रभारी आलोक कुमार भगत ने रेलवे उच्चाधिकारियों से आरएस एवं कुसियारगांव में सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग की है। उन्होंने बताया अररिया कोर्ट रेलवे स्टेशन राजस्व के रूप में अव्वल है। बावजूद इस स्टेशन पर यात्रियों के लिये विशेष सुविधा प्राप्त नही है। जबकि सुविधा के लिये यहां के लोग हमेशा से आवाज उठाते रहे हैं। श्री भगत ने बताय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:52 PM (IST)
        

शिक्षा समाज की सबसे बड़ी पूंजी: नागपाल

जोकीहाट (अररिया), संसू: शिक्षा समाज की सबसे बड़ी पूंजी होती है। शिक्षा के बिना इंसान अंधेरे में जीते हैं। शिक्षा ही उन्हें अंधकार से रोशनी की ओर ले जाती है। उक्त बातें हरदार पंचायत के नौआ हाट पर होली विजन पब्लिक स्कूल का उद्घाटन करते हुए एयरटेल के वाइस प्रेसीडेन्ट समीर नागपाल ने कही। उन्होंने विद्यालय की तरक्की के लिए पांच हजार राशि विद्यालय के डायरेक्टर शाहजहां को देने की घोषणा की। डायरेक्टर ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:49 PM (IST)
        

अनिल सिंहा बने कांग्रेस सदस्यता अभियान प्रभारी

अररिया, संसू: बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक चौधरी ने प्रदेश कांग्रेस सचिव अनिल कुमार सिंहा को अररिया जिले के लिए पार्टी के सदस्यता अभियान का प्रभारी नियुक्त किया है। यह जानकारी जिला प्रवक्ता सदरे आलम ने दी। उन्होंने बताया कि श्री सिंहा के नेतृत्व में अधिक से अधिक सदस्य बनाए जाएगे तथा कांग्रेस के प्रति आम जन आकर्षित होंगे। सदरे आलम के अनुसार इससे कांग्रेस मजबूत होगी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

हाय रे अररिया का ट्रैफिक!

अशोक झा, अररिया: वाहनों की संख्या जरूर बढ़ी, लेकिन अररिया के ट्रैफिक सीन में कुछ सकारात्मक बदलाव नहीं आया। गौर कीजिए तो सड़कों पर अपनी ही मौज में चलते टेंपू चालक, ट्रैफिक नियमों की धज्जी उड़ाते ट्रक व ट्रैक्टर ही नजर आते हैं। हम अपने मन से चलेंगे आपको इससे क्या? कोई रोकने वाला नहीं। प्रशासन मौन और नतीजा सड़क हादसों के रूप में सामने आता रहता है। अररिया की सड़कों पर कई सदियां एक साथ दिख जाती हैं। पै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:45 PM (IST)
        

दशहरा पर्व को ले शांति समिति की बैठक

नरपतगंज (अररिया), संसू: नरपतगंज थाना परिसर में शनिवार को थानाध्यक्ष की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में दशहरा पर्व हर्षोल्लास के माहौल में मनाने का संकल्प लेते हुए शराबियों एवं उच्चकों पर पैनी नजर रखते हुए मूर्ति विसर्जन के दिन अनुज्ञप्ति शराब दुकानों को बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया। वही इस बैठक में नरपतगंज थानाध्यक्ष जनीफउद्दीन ने सभी पूजा समितियों के अध्यक्ष एवं सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:16 PM (IST)
        

एडिप योजना के तहत उपकरण वितरण 23 को

अररिया, संसू: भारत सरकार के नि:शक्ता कार्य विभाग सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय अंतर्गत संचालित एडिप योजना के तहत विकलांगों के बीच सहायता पुर्नवास उपकरण का वितरण किया जाएगा। यह जानकारी सामाजिक सुरक्षा कोषांग के प्रभारी सहायक निर्देशक अभय कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय विकलांग संयोजित पुर्नवास केंद्र पटना द्वारा आहूत सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहयोग से उपकरण वितरण के लिए आगामी 23 स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:14 PM (IST)
        

कालाजार की रोकथाम, शुरू हुआ डीडीटी झिड़काव

अररिया, संसू: जिले के सुदूर गांवों में अब कालाजार रोग का फैलाब रूकेगा। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी रोकथाम के लिए छह सौ गांवों के डीटीटी छिड़कावप करने की योजना बनायी है। अररिया जिले के 192 पंचायतों में डीटीटी छिड़काव कराने के लिए दल 4.88 लाख घर तक पहुंचेगी इस अभियान से 24.25 लाख की आबादी को फायदा मिलेगा। किस प्रखंड के कितने पंचायत व गांवों में होगा छिड़काव प्रखंड पंचायत गांव अररिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:13 PM (IST)
        

पांच सौ पीठासीन पदाधिकारी को मिला प्रशिक्षण

अररिया, संसू: जिले में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर प्रशिक्षण देने का कार्य शुरू हो गया है। शनिवार को उच्च विद्यालय के कमरों में दोनों पाली मिलाकर करीब 500 पीठासीन पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इसकी जानकारी देते हुए प्रशिक्षण कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्ता प्रदीप कुमार ने बताया कि 21 व 22 सितंबर को प्रशिक्षण निर्धारित था। परंतु स्कूलों में परीक्षा को लेकर अब तिथि में बदलाव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:10 PM (IST)
        

एसबीआइ में लगेगा लॉकर मेला, शाखा को वातानुकूलित करने का निर्देश

फारबिसगंज (अररिया) संवादसूत्र: एसबीईआई पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) अजीत सूद ने गुरूवार को कहा कि उपभोक्ताओं में मोबाइल बैंकिंग, नेट बैकिंग, ग्रीन चैनल आदि महत्वपूर्ण सुविधाओं के प्रति जागरूकता लाने की जरूरत है। इससे बैंक शाखाओं में लगने वाली कतार घटेगी और उपभोक्ताओं को वक्त की बर्बादी से राहत मिलेगी। वहीं बैंक के कामकाज में भी तेजी आयेगी। वे फारबिसगंज स्थित एसबीआई मुख्य शाखा के निरीक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:08 PM (IST)
        

इंदिरा आवास पर बीडीओ को मिला टास्क

जागरण संवाददाता, कटिहार: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन को गति देने के लिए शुक्रवार को जिला समन्वय समिति की बैठक उप विकास आयुक्त राधेश्याम साह की अध्यक्षता में हुई। इसमें मुख्य फोकस इंदिरा आवास योजना को लेकर दो अक्टूबर को प्रखंडों में लगने वाली शिविर पर रहा। डीडीसी ने बीडीओ सहित अन्य अधिकारियों को बताया कि दो अक्टूबर में जिले में हर हाल में कुल 4837 लाभुकों के बीच पासबुक वितरण करना है। इसके लिए सभ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:27 PM (IST)
        

नहर में डूबने से युवक की मौत

रेणुग्राम (अररिया) सं.सू.: सिमराहा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गाव के समीप पीबीसी नहर के 63 आरडी में गुरुवार को स्नान करने गए एक युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई। काफी खोजबीन के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को नहर से शव को बरामद किया गया। मृत युवक मिर्जापुर वार्ड संख्या 11 निवासी खलील का पुत्र मो. अनवार उर्फ बौका (उम्र 18 वर्ष ) है। नहर में उसके डूबने की सूचना के बाद से ही परिजन उसे खोजबीन कर रहे थे।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:09 PM (IST)
        

अधिवक्ता के निधन पर शोक सभा आयोजित

फारबिसगंज (अररिया), संसू: फारबिसगंज अनुमंडल न्यायालय के अधिवक्ता अर्जुन कुमार मंडल का गुरुवार को निधन हो गया। नरपतगंज प्रखंड के पलासी डुमरिया गाव निवासी अधिवक्ता स्वर्गीय मंडल करीब 48 वर्ष के थे। वे अपने पीछे पत्‍‌नी तथा दो बच्चे छोड़ गए हैं। उनके निधन पर अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गयी। शुक्रवार को अनुमंडल न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं द्वारा एक शोक सभा का आयोजन कर दिवंगत आत्मा की शाति के लिए ईश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:07 PM (IST)
        

रेल सलाहकार समिति की बैठक में यात्री सुविधाओं पर विचार

फारबिसगंज (अररिया), संसू: फारबिसगंज रेलवे स्टेशन परिसर में शुक्रवार को रेलवे सलाहकार समिति की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें यात्री सुविधाओं से लेकर कई समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। समिति सदस्यों द्वारा बैठक में फारबिसगंज रेलवे स्टेशन के समीप बंद पड़ी सब्जी मंडी रोड में तथा बथनाहा हाल्ट पर नया फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग की गयी। बैठक में रेलवे के एसीएम बी बी गिरी, डीएसएमओएस शकील अहमद सहित कई अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

वार्डन हत्याकांड: महाशक्ति नेताओं ने की डीएम-एसपी से मुलाकात

अररिया, संसू: वार्डन रंजना वर्मा हत्याकांड को लेकर चल रहे पुलिस जांच पर कायस्थ युवा महाशक्ति ने सवाल उठाया है तथा जांच को संदेहास्पद करार दिया है। बिहार प्रदेश कायस्थ युवा महाशक्ति के नेताओं ने गुरुवार को इस मामले में डीएम तथा एसपी से मुलाकात की। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुधाकर श्रीवास्तव के नेतृत्व में नेताओं ने इस दौरान मुख्यमंत्री के नाम चार सूत्री मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें आरोपी को फास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:02 PM (IST)
        

ठनका गिरने से से तीन महिलाओं की मौत, पति पत्‍‌नी झुलसे

अररिया, संसू: अररिया थाना क्षेत्र के चार अलग अलग जगहों पर शुक्रवार को ठनका गिरने से तीन महिलाओं की मौत हो गयी। जबकि दो घायल हो गये। दोनों घायलों को चिकित्सा के लिये सदर अस्पताल अररिया में भर्ती कराया गया है। ये घटनाएं रामपुर कोदरकट्टी , अररिया आरएस एवं रामपुर बुधेसरी में घटित हुई हैं। रामपुर कोदरकट्टी में शिवानन्द चौहान की 18 वर्षीय बेटी सबीना गोभी के खेत में जंगल चुन रही थी। इसी बीच उसकी बगल मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:01 PM (IST)
        

प्राधिकार ने खुद के आदेश को किया निरस्त

अररिया, संसू: अररिया प्रखंड अंतर्गत हयातपुर पंचायत के शिक्षक नियोजन से जुड़े एक मामले को लेकर जिला अपीलीय प्राधिकार ने खुद के एक आदेश को निरस्त कर नया आदेश पारित किया है। द्वितीय चरण शिक्षक नियोजन के तहत रब्बान आलम का नियोजन नही हुआ था। उन्होंने प्राधिकार ने रब्बान के दावा को वैध करार दिया था। इसके विरुद्ध मिनहाज आलम ने उच्च न्यायालय में रिट याचिका सीडब्लूजेसी सं. 22133/12 दायर किया। इस मामले में ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें