Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

मतगणना पूरी, कई निर्वतमान अध्यक्षों को फिर ताज

अररिया, संसू: अररिया प्रखंड अंतर्गत नौ पैक्सों के लिए मंगलवार को हुए मतदान के बाद बुधवार को मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। उच्च विद्यालय में सुबह आठ बजे से मतगणना कार्य शुरू हुआ जो दोपहर दो बजे तक समाप्त हो गया। नौ पैक्सों के अध्यक्ष पद पर कई पुराने लोग ही काबिज हुए। जानकारी के अनुसार नौ में से पांच निवर्तमान अध्यक्ष दोबारा निर्वाचित हुए है। कौन कहां से हुए अध्यक्ष निर्वाचित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

छठ की दस्तक: परमान पर बना चचरी पुल, आवागमन शुरू

अररिया, संसू: छठ की दस्तक के साथ ही परमान नदी के तिरसुलिया घाट पर चचरी पुल बनकर तैयार हो गया है। इसी जगह एक और पुल का निर्माण कार्य जारी है। बुधवार को कोशकीपुर के सरपंच मो. रईस एवं स्थानीय टोले के बूढ़े बुजुर्गों ने विधिवत पूजा कर चचरी पुल पर आवागमन शुरू करवाया। सरपंच ने बताया यह पुल ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से बनाया है। पुल के तैयार हो जाने से लाखों लोगों को आने जाने की सुविधा हो गयी है। वहीं ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

चुनावी जंग में भौजाई ने ननद को किया पराजित

ताराबाड़ी (अररिया), संसू: अररिया प्रखंड के बटुरबाड़ी पैक्स चुनाव में दो पक्षों के बीच कड़ी मुकाबला के बाद भी शिक्षक हाजी एखलाक की पत्‍‌नी शाहीन परवीण ने विजय हासिल की है। बटुरबाड़ी पैक्स में अध्यक्ष पद के लिए ननद व भौजाई के बीच रोचक लड़ाई चल रही थी। इस लड़ाई में बुधवार को शाहीन ने अपनी ननद शमीना खातून को 165 वोट से हराकर जीत हासिल कर ली है। बटुरबाड़ी पंचायत के पैक्स चुनाव में शाहीन परवीण सबके निशाने पर थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

काली पूजा को ले मची धूम, तैयारियां पूरी, पूजन आज

अररिया, जागरण संवाददाता: रक्षा करें कालिके भवानी..। आसुरी ताकतों का संहार करने वाली मां काली की पूजा को ले जिले भर में माहौल भक्तिमय हो गया है। काली पूजा को ले बुधवार को मंदिरों व काली स्थानों की सजावट चरम पर नजर आयी। पूजा आज देर शाम प्रारंभ होगी और लगभग सारी रात चलेगी। काली पूजा को ले जिला मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक मां खडगेश्वरी काली मंदिर एवं आसपास के क्षेत्र को भव्य तरीके से सजाया गया है। इस गग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

आबादी से स्वच्छता पर असर

अररिया, जागरण संवाददाता: बढ़ती आबादी का अभिशाप स्वच्छता में कमी के रूप में सामने आ रहा है। जाहिर है कि जनसंख्या जितनी बढ़ेगी, ठोस अपशिष्ट का उत्सर्जन उतना ही अधिक होगा। अररिया शहर की ही चर्चा करें तो विगत पांच दशक में यहां की आबादी दस गुना बढ़ गयी है। लिहाजा कचरे का उत्सर्जन भी बेहद बढ़ा है। लेकिन विडंबना है कि इसके निष्पादन की कोई व्यवस्था अब तक नहीं की गयी है। शहर वासी अपने घर का कचरा सड़क पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

फैक्ट्रियों के कचरे से बिगड़ रही परमान की जैव विविधता

अररिया, जागरण संवाददाता: सीमांचल को अपने पवित्र जल से समृद्ध बनाने वाली परमान समूह की नदियों में नेपाली कल कारखानों का कचरा जहर बन कर गिर रहा है। इससे जहां नदी का पानी 'जहरीला' बनता जा रहा है, वहीं नदियों की जैव विविधता पर भी लगातार खतरे की तलवार लटक रही है। परमान समूह की सारी नदियां नेपाल की शिवालक पहाड़ियों से निकल कर अररिया, पूर्णिया व कटिहार से बहते हुए बंगाल के तुलसीहट्टा थाने में महानंदा स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

डूबने से बच्चे की मौत

कुर्साकाटा: कुर्साकाटा प्रखंड के डहुआबाड़ी ईदगाह टोला में बुधवार को डेढ़ वर्षीय बच्चा आदि ल पिता तनवीर की मौत डूबने से हो गयी। जानकारी के अनुसार बच्चा खेलने के क्रम में बगल के पानी से भरा एक गड्ढे में गड़क गया। कुछ देर बाद जब परिजनों ने बच्चा को नही देखा तो इधर उधर खोज जारी हुई। खोजने के क्रम में बच्चा पानी में मृत अवस्था में मिला। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

ट्रक व टेम्पो की टक्कर में तीन जख्मी

संवाद सूत्र, गेड़ाबाड़ी (कटिहार) : बुधवार की दोपहर कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के गेड़ाबाड़ी बीएसएनएल एक्सचेंज कार्यालय के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर टैम्पो व ट्रक की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक अनाज लदे ट्रक एवं टेम्पो की टक्कर में ट्रक चालक संतोष कुमार सिंह, सुमित कुमार एवं टेम्पो सवार कोढ़ा निवासी मो. सद्दाम जख्मी हो गए। जख्मी को इलाज के लिए कोढ़ा पीएचसी में भर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

शहीद चौक पर किया सड़क जाम, तो दर्ज होगी प्राथमिकी

--------------- संवाद सूत्र, कटिहार: शहीद चौक पर विभिन्न संगठनों द्वारा मांगों को लेकर किए जाने वाले धरना प्रदर्शन के कारण आम लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए सड़क जाम करने वाले लोगों के विरूद्ध जिला पदाधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी को दिया है। एसडीओ विनोद कुमार एवं एसडीपीओ राकेश कुमार ने कहा कि पिछले दो दिनों से शहीद चौक पर जाम के कारण पर्व त्योहार के समय लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:47 PM (IST)
        

पोशाक राशि: ग्रामीणों ने लगाया अनियमितता का आरोप

बसैटी (अररिया), संसू: रानीगंज प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पश्चिम टोला दुर्गापुर मुहसहरी के पोषक क्षेत्र के बच्चों के बीच मंगलवार को छात्रवृति राशि का वितरण किया गया। राशि वितरण को लेकर ग्रामीणों ने विद्यालय के प्रधान पर कई संगीन आरोप भी लगाये हैं। हालांकि विद्यालय के प्रधान ने ग्रामीणों के आरोप को बेबुनियाद बताया है। ग्रामीणों सैफल्ला, झरीलाल ऋषिदेव, सज्जात, सचिव शबनम आरा आदि का आरोप है कि विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजन को ले डीजे ने की बैठक

अररिया, संसू: अररिया अदालत प्रागंण में 6 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन को ले अररिया के जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश तिवारी ने मंगलवार को दोनों अधिवक्ता संघों के सभागार में अधिवक्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में उन्हें संघ की ओर से भरपूर सहयोग का भरोसा दिलाया गया। डीजे श्री तिवारी के साथ एडीजे प्रथम पारस नाथ सिंह, एडीजे द्वितीय आरके यादव, एडीजे चतुर्थ मनोज कुमार सिंह, सब जज सहित रजिस्ट्रार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:18 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव बाद हिंसा, पूर्व मुखिया सहित तीन घायल

फारबिसगंज(अररिया), संसू: पैक्स चुनाव का मनभेद अब हिंसक मतभेद में तब्दील होने लगा है। मंगलवार की शाम शहर के एक पेट्रोल पंप पर दो पक्षों के बीच चुनावी रंजिश में जम कर मारपीट हो गयी, जिसमें पूर्व मुखिया विश्वनाथ मेहता व दो अन्य व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गये। उन्हें इलाज के लिए रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां पूर्व मुखिया की हालत गंभीर बतायी जाती है। पुलिस को दिए बयान में घायल पूर्व मुखिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:49 PM (IST)
        

अररिया व सिकटी प्रखंड में शांतिपूर्ण रहा पैक्स चुनाव

अररिया/ताराबाड़ी, जेएनएन: अररिया व सिकटी प्रखंड में दस पैक्सों के लिए मंगलवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया। सुबह सात बजे से शाम के चार बजे तक मतदाताओं ने लाइन में खड़े होकर बढ़-चढ़कर मतदान किया। सिकटी प्रखंड में एकमात्र बरदाहा पैक्स के लिए मंगलवार को वोटिंग हुई। वहां भी शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव होने की सूचना हुई। इधर अररिया प्रखंड के साहसमल, बटुरबाड़ी जमुआ सहित नौ पैक्सों के अध्यक्ष व प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        

फर्जी चिकित्सक के क्लिनिक में छापामारी

जोकीहाट(अररिया)संसू: जोकीहाट थानाक्षेत्र के गैरकी पंचायत के बागेश्वरी गांव में एक चिकित्सक की क्लिनिक में मंगलवार को जिला पदाधिकारी द्वारा गठित टीम ने छापामारी की। सीएस ने बताया कि छापामारी के क्रम में फर्जी चिकित्सक मो. जमील को हिरासत में लेकर जांच टीम पूछताछ कर रही है। जांच टीम द्वारा कई दवाईयां व सामग्री जब्त कर रेफरल अस्पताल जोकीहाट लाया गया है। जांच टीम में सिविल सर्जन डॉ. बीके ठाकुर, एएसप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:28 PM (IST)
        

ऐसे मनाएं दीपावली

प्रदूषणमुक्त समाज बनाने की जरुरत : डॉ. प्रफूल्ल संवाद सहयोगी, जमुई : स्थानीय चिकित्सक एवं समाजसेवी डॉ. प्रफूल्ल कुमार सिन्हा ने कहा कि दीपावली के इस पावन अवसर पर हमें प्रदूषणमुक्त समाज बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने पटाखों से दूर रहने की सलाह दी और कहा कि इससे वायु प्रदूषण एवं ध्वनि प्रदूषण होता है जो हमारे लिए हानिकारक है। साथ ही उन्होंने समाज में व्याप्त मानसिक प्रदूषण को भी दूर करने की अपील की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

पैक्स चुनाव: मतगणना जारी, 17 पैक्सों के परिणाम घोषित

रेणुग्राम (अररिया) संसू: फारबिसगंज प्रखंड के 23 पैक्सों के लिए सोमवार को मतगणना समाचार प्रेषण तक जारी थी। अबतक हुई मतगणना में बथनाहा पैक्स से दिलीप मंडल ने 236 मतों से जिबराईल को, ढोलबज्जा पैक्स में वासुकीनाथ ठाकुर उर्फ पिक्कू ठाकुर ने 314 मतों से फिरोज को, अड़राहा पैक्स में कौशर यादव ने 88 मतों से कामेश्वर यादव को, भागकोहलिया में पप्पु मंडल ने 31 मतों से गिरानन्द भगत को, हलहलिया में विनोद कुमार म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

बढ़ेगी वृद्धा पेंशन, दोगुनी होगी कबीर अंत्येष्टि राशि: मंत्री

अररिया, संसू: बिहार में सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि में सरकार ने अपने कोटे से बढ़ोतरी कर दी है। अब कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत बीपीएल परिवार के लोगों की मृत्यु पर 1500 के बजाए तीन हजार रुपया दिया जाएगा। यह बात बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह ने सोमवार की शाम बतायी। वे 26 अक्टूबर को पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने अररिया पहुंची थी। मंत्री ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

अलग-अलग जगहों से तीन युवतियों का अपहरण

फुलकाहा (अररिया), संसू: नरपतगंज थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों से तीन युवतियों के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि पुलिस इसे प्रेम प्रसंग बता रही है। नरपतगंज थाना क्षेत्र के मधुरा उत्तर निवासी शंकर यादव ने आवेदन देकर कहा है कि शुक्रवार को नरपतगंज कन्या प्रोजेक्ट विद्यालय से परीक्षा देकर लौट रही उनकी बेटी रोशनी कुमारी (13) का पवन कुमार ने अपहरण कर लिया है। दूसरी घटना में घूरना थाना क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

अररिया से फूंका जायेगा विस चुनाव का बिगुल

अररिया, संसू: आगामी विस चुनाव का बिगुल अररिया से फूंका जायेगा। पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 26 अक्टूबर को नेताजी सुभाष स्टेडियम से चुनावी शंखनाद करेंगे। यह बात समाज कल्याण मंत्री लेसी सिंह ने सोमवार को बतायी। वे पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी को ले अररिया आयी हुई थी। मंत्री ने बताया कि अररिया में होने वाली आम सभा अभूतपूर्व होगी। मौके पर विधायक जाकिर अनवर वैराग व सरफराज आलम, पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

केंद्र सरकार बिहार के साथ कर रही सौतेला व्यवहार

अररिया, संसू: केंद्र सरकार द्वारा बिहार के साथ सौतेलापन का व्यवहार लगाते हुए राज्यव्यापी आंदोलन के तहत जदयू की ओर से सोमवार को समाहरणालय परिसर में महाधरना का आयोजन किया गया। इस धरना की अध्यक्षता जदयू के जिलाध्यक्ष अनंत कुमार राय ने की। आयोजित महाधरना में जदयू विधायक, विप सदस्य, पूर्व विधायकगण के अलावा सैकड़ों नेताओं ने भाग लिया। महाधरना को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि वर्तमान की केंद्र सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:35 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें