Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

जेटली की पोटली से जुड़ी हर आम ओ खास की उम्मीद

अररिया, जागरण संवाददाता महंगाई के बोझ तले कराह रहे सीमांचल ने नौ माह पहले सत्ता परिवर्तन के बाद अच्छे दिन की आस लगायी थी। पेट्रोल के दाम कम हुए, लेकिन महंगाई पर उम्मीद के अनुरूप नियंत्रण नहीं हो पाया। अब यहां के लोग चाहते हैं कि केंद्र सरकार के गवर्नेस का फल उन्हें प्राप्त हो। डीजल पेट्रोल के दाम घटे तो उपभोक्ता वस्तुओं के दाम क्यों नहीं घट रहे? चाह सब रहे हैं कि महंगाई से निजात मिले, लेकिन फर्क ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:52 PM (IST)
        

पथराहा विष्णु यज्ञ में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

नरपतगंज(अररिया)संवादसूत्र: नरपतगंज के पथराहा गाव में चल रहे नौ दिवसीय श्री विष्णु यज्ञ के चौथे दिन यज्ञ स्थल पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ा। सुबह से हीं यज्ञ स्थल पर श्रद्धालुओं का ताता लगा रहा। दूर दराज से पहुंचे श्रद्धालु यज्ञ परिसर में बने भव्य श्री विष्णु भगवान, भीमकाय बजरंगबली, कैलाश पर्वत पर विराजमान भगवान शिव माता पार्वती, भगवान राम का सजा दरबार, तीरथ पर अपने माता पिता को ले जाते श्रवण कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:02 PM (IST)
        

राख के ढेर से बरामद हुआ लापता महिला का शव

रानीगंज (अररिया), संसू: प्रखंड के मिर्जापुर गांव में तीन दिनों से लापता 25 वर्षीय मंगली देवी का शव शुक्रवार को उसके घर के पिछवाड़े राख के ढेर से बरामद किया गया। मृतका के पिता ने अपनी पुत्री की हत्या का आरोप अपने दामाद पर लगाया है। वहीं, मामले को ले बौंसी थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी दामाद फरार है और पुलिस संदेह के आधार पर चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना के संब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:00 PM (IST)
        

मनरेगा: विभिन्न पदों के लिए हुई काउसिलिंग

अररिया, संसू: मनरेगा योजना में विभिन्न पदों के लिए पूर्व से लिए गए आवेदन के आलोक में शुक्रवार को डीआरडीए सभा भवन में आयोजित काउंसिलिंग में कई अभ्यर्थियों ने भाग लिया। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण सभा भवन में आयोजित काउंसिलिंग प्रक्रिया डीआरडीए निदेशक मनोज कुमार झा के देखरेख में संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि मनरेगा जेई पद के लिए 27 में 15, लेखापाल के लिए 20 मं 11 तथा पंचायत रोजगार सेवक पद के लिए आठ को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:00 PM (IST)
        

आयकर विभाग ने जोगबनी में किया सेमीनार का आयोजन

जोगबनी (अररिया) संसू नगर पंचायत के सभा कक्ष में शुक्रवार को आयकर विभाग द्वारा सेमीनार का आयोजन कर उन्हें नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। इसमें व्यवसायी व आयकर दाता शामिल हुए। इस मौके पर आयकर विभाग की संयुक्त आयुक्त अंजु सेरभा ने लोगो को समय पर आयकर जमा करने की अपील की। मौके पर आयकर अधिकारी ईश्वर चंद झा ने लोगो को टैक्स कैसे दे और आयकर क्या है, इसके बारे मे विस्तार से समझाया। कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:59 PM (IST)
        

जीआईए के 185 बच्चों को मिला बैंकिंग का लाभ

अररिया, संसू: जिला मुख्यालय स्थित ग‌र्ल्स आईडियल एकेडमी के 185 बच्चों का खाता पहली उड़ान बचपन से बैंकिंग योजना के तहत खोला गया। इन बच्चों का खाता शून्य बैलेंस पर खोला गया। शुक्रवार को स्कूल परिसर में एक समारोह आयोजित कर बच्चों के बीच पासबुक का वितरण किया गया। एसबीआई एडीबी शाखा के मुख्य प्रबंधक मनोज कुमार अबंष्ट ने इस मौके पर कहा कि इस योजना के तहत 10 वर्ष के उपर सभी स्कूली बच्चों का जीरो बैलेंस पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:58 PM (IST)
        

मुख्य सचिव अररिया में आज

अररिया, संसू: राज्य के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह शनिवार को अररिया पहुंच रहे हैं। वे फारबिसगंज के भजनपुर में अ‌र्द्धनिर्मित स्टार्च फैक्ट्री स्थल का जायजा लेंगे तथा गोलीकांड में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलेंगे। यह जानकारी डीएम नरेन्द्र कुमार सिंह के हवाले से एडीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव शनिवार को भजनपुर का दौरान करने के बाद वे अररिया में रात्रि विश्राम करें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:42 PM (IST)
        

होली पर नहीं बजेगा डीजे, गंदगी फैलाने वालोंपर होगी कार्रवाई

फारबिसगंज (अररिया), संसू शुक्रवार को थाना परिसर में होली के दौरान शाति व्यवस्था बनाये रखने को ले जिला पदाधिकारी नरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें एसपी विजय कुमार वर्मा भी उपस्थित थे। बैठक का आगाज करते हुये डीएम श्री सिंह ने लोगों को सौहार्दपूर्ण ढंग से होली मनाने का आग्रह किया। कहा कि किसी प्रकार की बेतुकी हरकत बर्दास्त नही की जायेगी और अवैध रूप से शराब बेचने वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:07 PM (IST)
        

पानी मे तैरती मिली लाश, हत्या की आशंका

जोकीहाट (अररिया), संसू: जोकीहाट थाना क्षेत्र के मटियारी गाव के निकट बकरा नदी में शुक्रवार को एक लाश बरामद की गयी। पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है तथा उसकी पहचान महलगांव थाने के पीटी डुमरिया निवासी लगभग पचास वर्षीय मुन्तकीम उर्फ मंटू के रूप में की गयी है। ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह करीब पानी मे तैरती लाश देखी और पुलिस को मामले की सूचना दी । जोकीहाट थानाध्यक्ष एमए हैदरी ने शव को कब्जे मे लेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 08:06 PM (IST)
        

लापरवाह कर्मी अंजाम भुगतने को रहें तैयार

अररिया, संसू: एक ओर सरकार किसानों की बेहतरी एवं कृषि उत्पादकता में वृद्धि के लिए योजना बनाकर निरंतर प्रयासरत है वहीं दूसरी ओर कृषि विभाग के निष्क्रियता के चलते सरकारी योजनाएं धरातल पर नहीं उतर रही है। न ही किसानों को अपेक्षाकृत लाभ प्राप्त हो रहा है। अररिया कृषि कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय कृषि विकास योजनान्तर्गत आयोजित देा दिवसीय कृषि यांत्रीकरण मेला के उद्घाटन के मौके पर मेला में किसानों की दयन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:49 PM (IST)
        

फारबिसगंज नप में जारी शह और मात का खेल

अररिया, संसू: फारबिसगंज नगर परिषद इन दिनों राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। पिछले बीस दिनों से शह और मात का खेल जारी है। साथ ही फारबिसगंज शहरवासियों की नजर भी नजर भी नगर परिषद की राजनीति पर टिकी है। 14 वार्ड पार्षदों की एकजुटता से कुछ देर के लिए यह जरूर दिखता है कि अविश्वास प्रस्ताव लगाने वाले गुट की स्थिति मजबूत है। जबकि दूसरे पक्ष के लोग उसी 14 में से कुछ टूट के साथ खुद के पास बहुमत का दावा कर रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:23 PM (IST)
        

अब खाता के माध्यम से ही मिलेगी वृद्धा पेंशन

अररिया, संसू: सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों को बैंक में खाता खुलवाना अनिवार्य है। क्योंकि अगली बार से सभी प्रकार के पेंशन राशि का भुगतान बैंक खाता के माध्यम से ही होगा। यह बात डीएम नरेन्द्र कुमार सिंह ने गुरुवार को मासिक पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों को कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान के 24 फरवरी से 10 मार्च तक शिविर आयोजित कर राशि का भुगतान किया जा रहा है। डीएम ने कहा कि इस शिविर में जोकीहाट के ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:03 PM (IST)
        

कमाई करोड़ों में, सुरक्षा पर खर्च कौड़ी भी नहीं

अररिया, जागरण संवाददाता: लोग तो दुधारू गाय की लताड़ खाने को भी तैयार रहते हैं। दूध दुहते वक्त उसे सहलाया पुचकारा भी जाता है। लेकिन कटिहार जोगबनी रेल खंड में सबसे अधिक राजस्व देने के बावजूद अररिया कोर्ट स्टेशन विभागीय उपेक्षा का शिकार है। यात्री सुरक्षा व सुविधा के मामले में पूरी तरह फिसड्डी और प्रताड़ित। स्टेशन का एडीएम टेलीफोन लंबे अरसे से खराब यात्रियों व रेलकर्मियों की सुरक्षा के प्रति इससे ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 07:02 PM (IST)
        

27 फरवरी से एक मार्च तक चलेगा अभियान

अररिया, संसू: जिला प्रशासन के मासिक पत्रकार सम्मेलन में एसपी विजय कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में चल रहे अवैध लाटरी धंधे तथा अवैध शराब कारोबार के खिलाफ आगामी 27 फरवरी से एक मार्च तक पूरे जिले में विशेष छापामारी अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस विषय पर राज्य मुख्यालय से भी निर्देश प्राप्त हुआ है। एसपी श्री वर्मा ने पत्रकारों को जानकारी दी कि बार्डर क्षेत्र में अब भी लाटरी धंधा जारी होने की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:30 PM (IST)
        

रेल बजट, भाजपा समर्थक बता रहे दूरदर्शी, विपक्ष ने बताया बेकार

फारबिसगंज (अररिया), संसू: रेल बजट आने से सीमांचल फारबिसगंज क्षेत्र के अनेक लोगों ने अपनी मिश्रित प्रतिक्रिया व्यक्त किया है जिनमें स्थानीय रानी सरस्वती विद्या मंदिर फारबिसगंज के अध्यक्ष राम कुमार केशरी ने रेल बजट आम जन के हित में बताया है। उन्होंने ने रेल बजट में दूरदर्शिता साफ तौर पर मोदी सरकार के स्पष्ट नीति के तहत झलकती हुई नजर आ रही है। खासकर रेल में भाड़े की वृद्धि। रेल बजट के तहत आमलोगों को इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:02 AM (IST)
        

रेल बजट ने किया निराश

आरएस (अररिया), संसू: रेल बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसरत जहां ने बताया रेल बजट हमारे अररिया के लिए उम्मीद पर पानी फेरने का काम किया है। क्योंकि हम सबों को उम्मीद ही नही पूरा विश्वास था कि इस बजट में अररिया को कुछ ना कुछ मिलेगा पर जिले के निवासियों के साथ ये रेल बजट छलावा साबित हुआ। महेश केडिया ने बताया कि इस रेल बजट में जन-आकांक्षाओं के अनुरूप न तो इस रेल खंड को कोई रेल गाड़ी मिली ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:01 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू को ले प्रशासन चौकस: डीएम

अररिया, संसू: जिला प्रशासन के तत्वावधान में गुरुवार को समाहरणालय स्थित आत्मन कक्ष में मासिक पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी नरेन्द्र कुमार सिंह, एसपी विजय कुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने जनवरी माह के उपलब्धियों का आंकड़ा पेश किया। डीएम ने कहा कि सरकार विधि-व्यवस्था बनाए रखने के बाद स्वाइन फ्लू को लेकर काफी सख्त है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने तथा एह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:00 AM (IST)
        

पढ़ाने के नाम पर मौसा ने दो बहनों को दिल्ली में बेचा

जोगबनी (अररिया), संसू : रिश्ते को कलंकित करने वाला एक मामला नगर के वार्ड 2 स्थित आदिवासी टोला में सामने आया है, जहां सगे मौसा ने ही दो लड़कियों को दिल्ली में मजदूरी करने के लिए बेच दिया। इनमें से एक के वहां से भाग कर आने के बाद मामले का भंडाफोड़ हुआ है। लड़की के पिता दरोगी मुर्मु को पता चला, जब दोनों में से एक लड़की भागकर रानीबाग थाना पहुंची और पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई। दरोगी ने बताया कि 6 माह प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

फारबिसगंज की पूजा ने राष्ट्रीय पेंटिंग प्रतियोगिता में फहराया परचम

फारबिसगंज (अररिया) संसू: फारबिसगंज की बेटी ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है और क्षेत्र ही नही, राज्य का नाम रौशन किया है। शहर के श्री रानी सरस्वती विद्या मंदिर में वर्ग नवम की छात्रा पूजा कुमारी वर्मा ने केंद्र सरकार के जल संसाधन मंत्रालय अंतर्गत सेंट्रल भूमि जल बोर्ड द्वारा आयोजित पांचवीं राष्ट्रीय पेंटिंग प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। बीते 16 फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:10 AM (IST)
        

रेल बजट: किसी ने सराहा तो किसी ने कहा सब्जवाग

रेणुग्राम (अररिया), संसू: रेलमंत्री सुरेश प्रभु द्वारा गुरुवार को पेश किये गए रेल बजट को किसी ने सराहा है तो किसी ने कहा कि यह बजट सिर्फ सब्जवाग के सिवा कुछ नहीं है। फारबिसगंज के भाजपा विधायक पदम पराग राय वेणु ने कहा कि आम लोगों की सुविधाओं के ख्याल से यह बजट सुदूर है। रेल किराया में बढ़ोतरी नहीं होने से इससे मध्यम वर्ग एवं उनसे नीचे तबके के लोगों को राहत होगी। विधायक ने कहा कि रेल बजट में ट्रेनों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें