Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

बिजली आपूर्ति ठप रहने से ग्रामीणों में आक्रोश

रानीगंज (अररिया), संसू: प्रखंड के खरहट पंचायत में विगत चार दिनों से बिजली आपूर्ति ठप रहने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीण मिन्टू कुमार, राजेश चौधरी, सुधीर आदि का आरोप है कि चार दिन पूर्व आयी तेज हवा के कारण गीतवास चौक पर लगे ट्रांसफार्मर गिर गया था। जिसे ठीक कराने की मांग विभाग से की गयी। लेकिन अवैध राशि की मांग की जा रही है। ग्रामीणों का कहना था कि बिजली आपूर्ति ठप रहने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

पुलिस व एसएसबी ने किया ज्वाइंट फ्लैग मार्च

कुर्साकांटा (अररिया), संसू: लोकसभा चुनाव को लेकर भारत-नेपाल सीमा के निकट एसएसबी एवं पुलिस जवानों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। बुधवार को कुआड़ी ओपी अध्यक्ष राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस व मेघा कैंप के एसएसबी जवानों ने पीलर सं. 166/52 से शुरू कर मेघा, असराहा व कुआड़ी आदि के सीमावर्ती गांव टोलों में संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च किया गया। फ्लैग मार्च में एसएसबी अधिकारी एन केशो सी, प्रवत चन्द्रा राय, रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

शिक्षा विभाग का खेल, न्यायालय का आदेश फेल

जोकीहाट(अररिया)संसू: प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी के लिए हाईकोर्ट का आदेश कोई मायने नहीं रखता है। माननीय उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा है कि कोई भी नियोजित शिक्षक प्रशिक्षित शिक्षक के पदस्थापित रहते प्रधानाध्यापक के पद पर नहीं रहेंगे। लेकिन न्यायालय के आदेश की अनदेखी करते हुए कई नियोजित शिक्षक स्कूलों में प्रधानाध्यापक पद पर हैं। सिमरिया पंचायत के उमवि. अरतिया में नियोजित शिक्षिका बीबी सैयदा व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

मधुरा गोली कांड के आरोपी की इलाज के दौरान मौत

अररिया, संसू: नरपतगंज प्रखंड के मधुरा गांव में जमीन कब्जा को लेकर हुए गोलीकांड के एक आरोपी ध्रुव नारायण सिंह की मौत मंगलवार की रात सदर अस्पताल पूर्णिया में हो गयी। बीमार पड़ने के बाद कल ही उन्हें मंडल कारा अररिया से चिकित्सा के लिए सदर अस्पताल अररिया में भर्ती कराया गया था। लेकिन उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर चिकित्सा के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया था। रात में ही उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

गश्तीदल मजिस्ट्रेट व माइक्रो आब्जर्वर को मिला प्रशिक्षण

अररिया, संवाद सूत्र: लोक सभा चुनाव के लिए प्रतिनियुक्त कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के क्रम में बुधवार को अररिया महाविद्यालय स्थित ट्रेनिंग सेंटर पर गश्तीदल दंडाधिकारियों व माइक्रो आब्जर्वर्स को प्रशिक्षण दिया गया। चुनाव प्रेक्षक एच.इमोचा सिंह ने भी मौके पर पहुंच कर प्रशिक्षण कार्य का जायजा लिया। प्रशिक्षण कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्ता प्रदीप कुमार ने बताया कि पहली पाली में 472 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:41 PM (IST)
        

एसएसबी ने पकड़ी तस्करी की तीन क्विंटल सुपाड़ी

बथनाहा (अररिया), संसू: बुधवार की सुबह एसएसबी 56वीं बटालियन के जवानों ने नेपाल से तस्करी कर लायी जा रही करीब तीन क्विंटल सुपाड़ी पकड़ी है। सुपाड़ी को पालीथिन के छोटे-छोटे पैकेट में सीमा के इस पर लाया जा रहा था। जब्त सुपाड़ी की अनुमानित कीमत करीब 30 हजार रुपये आंकी गयी है। सेनानायक बीएस डोगरा ने बताया कि पालीथिन के 70 पैकेट बरामद किए गए हैं जो सुपाड़ी से भरे थे। सभी पैकेट बार्डर पीलर संख्या 179/2 चाण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 06:35 PM (IST)
        

मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

फारबिसगंज (अररिया), संसू: पीएम उम्मीदवार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को फारबिसगंज के आईटीआई मैदान में महती चुनावी जनसभा में कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि देश की जनता अब शहजादे का बोझ नहीं ढ़ो सकती है। कहा कि मैडम सोनिया जी पैसे लेकर टीवी पर चला रहे भाषण से आप अपने बच्चे के लिए देश की जनता से कुछ भी मांग लीजिए। लेकिन देश की करोड़ों माताओं के बच्चे भू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:28 PM (IST)
        

मेरे ऊपर बिहार की जिम्मेदारी

कुंदन, अररिया : भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने चिरपरिचित अंदाज में विरोधियों पर जमकर बरसे। फारबिसगंज के आइटीआइ मैदान में आयोजित चुनावी सभा में मोदी ने देश की सभ्यता, संस्कृति, संस्कार व परंपराओं का उल्लेख करते हुए बिहार से अपने भावनात्मक लगाव का भी जिक्र किया। यद्यपि कल तक बिहार सरकार पर निशाना साधने वाले नमो ने फारबिसगंज की सभा में नीतीश कुमार के खिलाफ एक शब्द भी नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 09:19 PM (IST)
        

301 लोगों के विरुद्ध धारा 107 के तहत कार्रवाई

कुर्साकांटा (अररिया), संसू: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शांतिभंग होने की संभावना को देखते हुए प्रखंड क्षेत्र के 301 व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 107 के तहत चिन्हित किया गया है। ऐसे लोगों को अनुमंडल कार्यालय से नोटिस भी जारी किया गया है। जारी नोटिस के आधार पर चिन्हित लोगों को अनुमंडल कार्यालय या फिर थाने में लगने वाली कैंप में बंध पत्र भरना होगा। यदि कोई भी व्यक्ति बंध पत्र नही भरते हैं तो उसके विरूद्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 06:53 PM (IST)
        

ट्रक की ठोकर से साइकिल सवार की मौत

रानीगंज (अररिया), संसू : रानीगंज बाजार में सोमवार देर शाम तेज रफ्तार से जा रहे एक ट्रक की चपेट में आने से एक साइकिल सवार युवक घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृत युवक की पहचान बरबन्ना पंचायत वासी दीपक कुमार भगत (32) के रूप में हुई है। वह हसनपुर से अपने घर लौट रहा था। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया। उधर घटना के बाद भाग रहे ट्रक को ग्रामीणों ने मिर्जापुर गांव के समीप पकड़कर कर पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

ताला तोड़कर डेढ़ लाख नकद व अन्य सामानों की चोरी

फारबिसगंज (अररिया), संसू: नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या सात में सोमवार की संध्या राजेन्द्र यादव के घर का ताला तोड़कर चोरों ने डेढ़ लाख नकद एवं हजारों रूपये कपड़े, बर्तन एवं अन्य सामान चोरी कर ली। श्री यादव ने यह राशि अपनी बेटी की शादी के लिए रखा था। चोरी की सूचना पीडि़त ने पुलिस को दी। पुलिस पीड़ित के घर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस को दिए गए बयान में पीड़ित ने बताया कि वह अपनी बेटी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 06:35 PM (IST)
        

एंबुलेंस-टेंपू में टक्कर, आठ जख्मी

फारबिसगंज (अररिया), संसू: एनएन 57 सड़क पर आईटीआई कालेज के समीप सोमवार को एंबुलेंस तथा टेंपू के टक्कर में आठ महिला पुरुष जख्मी हो गये। घायलों का इलाज स्थानीय अनुमंडल अस्पताल में कराया गया। घायलों में बेलई पोठिया निवासी ध्रुवलाल ऋषिदेव की पत्‍‌नी कलजी देवी, नंदू ऋषिदेव की पत्‍‌नी चुनिया देवी, विक्रम ऋषिदेव की पत्‍‌नी मुनिया देवी, खटरन ऋषिदेव की पत्‍‌नी बढि़या देवी, उर्देशी ऋषिदेव की पत्‍‌नी परसी देवी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:02 PM (IST)
        

आज गरजेंगे नरेन्द्र मोदी

फारबिसगंज(अररिया), संसू: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार सह गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनावी सभा को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है। फारबिसगंज के आईटीआई मैदान में नरेन्द्र मोदी मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर बाद करीब 4:25 बजे श्री मोदी यहां बनाए गए मंच से जनसभा को संबोधित करेंगे। वे हेलीकाप्टर से यहां पहुंचेंगे। आइटीआई मैदान में मंच को तैयार करने का काम जोर-शोर से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:44 PM (IST)
        

तीन दिन से गायब दो लड़कियां नेपाल सीमा से बरामद

बसैटी(अररिया),संसू: बौंसी थाना पुलिस ने सोमवार को नेपाल सीमा स्थित जोगबनी से सोमवार को दो नाबालिग युवतियों को बरामद कर लिया। पूछताछ के बाद धारा 164 का बयान के लिए उन्हें अररिया न्यायालय भेज दिया गया है। दोनों युवती बसैटी की रहने वाली हैं। बरामदगी के बाद युवती ने पुलिस को बताया कि उसका अपहरण नहीं हुआ था। वह अपने मर्जी से पिता का रूपया चुराकर नेपाल घूमने गयी थी। इधर युवती के पिता ने बारह अप्रैल को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:31 PM (IST)
        

24 को हमारी अग्निपरीक्षा है

अररिया, संसू: लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए गए सेक्टर पदाधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से संबंधित महत्वपूर्ण दायित्वों से अवगत कराया गया। सोमवार को डीआरडीए सभा भवन में सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गयी और कई टिप्स दिया गया। इस बैठक में मुख्य प्रेक्षक एच. इमोचा सिंह, व्यय प्रेक्षक शशांक द्विवेदी भी मौजूद थे। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य प्रेक्षक श्री सिंह ने कहा कि निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 08:22 PM (IST)
        

रानीगंज बीडीओ पर लटकी कार्रवाई की तलवार

अररिया, संसू: लोकसभा चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में रानीगंज के बीडीओ पर कार्रवाई हो सकती है। इसका संकेत डीएम अजय कुमार चौधरी ने सोमवार को दिया हैं। दरअसल चुनाव कार्य के लिए नियुक्त किए गए सेक्टर मजिस्ट्रेट को संबंधित प्रखंड कार्यालय द्वारा र्इंधन की आपू‌िर्त्त की जानी है। इसी सिलसिले में रानीगंज बीडीओ के द्वारा तेल देने में आनाकानी करने तथा अभद्र भाषा का प्रयोग किए जाने की लिखित शिकायत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:11 PM (IST)
        

नरेन्द्र मोदी का आगमन आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

अररिया, संसू: गुजरात के मुख्यमंत्री तथा भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अररिया आ रहे हैं। वे फारबिसगंज के आईटीआई कालेज परिसर में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित करेंगे। इधर उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। कार्यक्रम स्थल पर बनाये गए डी एरिया में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक रहेगी। नमो के आस-पास कोई व्यक्ति नहीं जा सकता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 07:06 PM (IST)
        

प्रेक्षक के निर्देश पर पुलिसिया जांच शुरू

अररिया, संसू: मीरा टाकीज से हीरा चौक तक हो रहे सड़क निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने, मारपीट करने तथा 50 हजार रंगदारी की प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। यह प्राथमिकी संवेदक आलोक चतुर्वेदी के बयान पर आजाद नगर निवासी इकबाल अहमद सबा एवं चार अन्य के विरूद्ध की गयी है। रंगदारी नही देने पर आरोपी अपने अन्य सहयोगी के साथ निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाया और उनके साथ मारपीट की। वहीं इकबाल अहमद ने निर्माण कार्य म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 06:45 PM (IST)
        

शस्त्र सत्यापन: चार बंदूकें जब्त, दोषी के विरूद्ध कार्रवाई

बसैटी (अररिया),संसू: लोकसभा चुनाव को लेकर बंदूक लाइसेंस का रिन्युअल नहीं करवाने वाले चार लोगों की बंदूकें जब्त कर ली गयी हैं। वहीं, शस्त्र सत्यापन नहीं कराने वाले आधा दर्जन अनुज्ञप्ति धारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बौंसी थाना में शस्त्र सत्यापन के लिए नोटिस के माध्यम से अनुज्ञप्तिधरियों को बुलवाया गया था। सीओ रमण कुमार सिंह की उपस्थिति में शस्त्र व लाइसेंस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

निजी जमीन पर अवैध कब्जा का प्रयास विफल

फारबिसगंज (अररिया), संसू: फारबिसगंज थाना क्षेत्र के रामपुर दक्षिण पंचायत में शनिवार की रात महादलितों द्वारा जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास पुलिस-प्रशासन की सक्रियता से विफल कर दिया गया। गुप्त सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने झोपड़ी बनाने के लिए रखे गए बांस-बल्ली, टीन आदि जब्त कर लिया। फारबिसगंज थानाध्यक्ष विपिन कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस के पहुंचने पर एकत्रित सभी लोग भाग खड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »