अररिया

  • एनडीए की सरकार में बढ़ी मंहगाई

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:03 PM (IST)

    अररिया। एनडीए सरकार का दो वर्ष पूरा होने के बाद भी एनडीए सरकार ने जो आम जनता से वादा किया था, उस पर खरा नहीं उतर पाया । उक्त बाते राजद के जिलाध्यक्ष कमरुज्जामा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। पीएम मोदी ने कहा था कि हर गरीब के बैंक खातों पंद्रह हजार रुपये की राशि भेजी जाएगी, क्या कोई गरीब के खातों में आज तक पैसा आया ?जबकि एनडीए की सरकार की दो व... और पढ़ें »

  • फारबिसगंज में शानदार रहा आधी आबादी का मतदान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:02 PM (IST)

    अररिया। धीरे-धीरे अब गांव की महिलाएं भी जागरूक हो रही है। इसके कारण समाज के कई ऐसे कार्य है जिसमें वें अपनी भागीदारी का एहसास कराने से परहे•ा नही कर रही है। इसी का परिणाम है कि चुनाव में चाहे प्रत्याशी बनने की बात हो या मतदान में अपनी हिस्सेदारी की बात हो उसमें आधी आबादी की हिस्सेदारी अब बढ़-चढ़कर सामने आ रही है। इस वार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में यह देखने को भी मिला। जहां महिलाओं ने अपनी उपस्थ... और पढ़ें »

  • रेल हमसफर सप्ताह पर चला स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:55 PM (IST)

    अररिया। गुरुवार को रेल मंत्रालय द्वारा संचालित रेल हमसफर सप्ताह के तहत एनएफ रेलवे कटिहार मंडल के तत्वावधान में फारबिसगंज स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसके तहत प्लेटफार्म और रेल परिसर की साफ सफाई की गई। अभियान का निरीक्षण एवं सहयोग करते हुए कटिहार मंडल के एसओएम धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि रेल हम सफर सप्ताह 01 जून तक चलेगा। उन्होंने आम नागरिको से अपील करते हुए कहा कि रेल की संपत्ति को अपन... और पढ़ें »

  • पुलिस के लिए शराबबंदी बनी चुनौती

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:53 PM (IST)

    अररिया। सिकटी प्रखंड में शराब पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाना सिकटी प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बनती जा रही है क्योंकि नेपाल से सटे होने के कारण प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में चोरी छिपे नेपाली शराब लाकर बेची जा रही है। हाल ही में बारूदह गांव से सिकटी पुलिस ने मकई के खेत से 28 बोतल नेपाली शराब बरामद किया था, तथा सिकटी कैंप के एसएसबी के जवानों ने 150 बोतल नेपाली शराब के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा था।वही... और पढ़ें »

  • खरीफ अभियान को ले प्रशिक्षण शिविर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:52 PM (IST)

    अररिया। प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को खरीफ महा अभियान 2016 के तहत कृषकों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन जिला कृषि वैज्ञानिक बीके मिश्रा, जिला तकनीकी कृषि परामर्श सलाहकार रजनी कुमारी तथा प्रखंड कृषि पदाधिकारी हंसलाल राम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। प्रशिक्षण शिविर में मुख्य रूप से श्री विधि से धान की खेती करने से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार... और पढ़ें »

  • बीएसएनएल उपभोक्ता परेशान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:50 PM (IST)

    अररिया। विगत कई दिनों से बीएसएनएल मोबाइल से बात करना उपभोक्ताओं के लिये परेशानी का सबब बन गया है। घंटों डायल करने के बाद भी बात नहीं हो पाना बीएसएनएल की नियति बन गई है । जबकि अन्य नेटवर्क से बात करने पर बात हो जाती है। वही सिमराहा सहित आसपास के गांवों में कई बीएसएनएल मोबाइल टावर है। फिर भी नेटवर्क नहीं रहने की भी बात उपभोक्ताओं द्वारा बताई गई है। कई बीएसएनएल उपभोक्ताओं ने बताया कि पिछले कई दिनों स... और पढ़ें »

  • वोटरों में भारी रहा मतदान का जुनून

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:44 PM (IST)

    अररिया। मतदान के दौरान वोटरों की अवस्था पर वोट गिराने का जुनून हावी रहा। कही विकलांग वोट डालने लाईन में घंटों खड़े रहे तो कहीं उम्र की परवाह किये बगैर भी काफी इंतजार कर अपने वोट डाले। इस जनून से बैराग धारण किए बाबा भी नहीं बच पाये। बरबन्ना पंचायत बूथ सं.-11 पर संत पंचानंद बाबा ने विभिन्न पंचायत प्रतिनिधियों को चुनने के लिए आये और काफी इंतजार के बाद अपना बोट डाला। दिवानटोला सन्तमत सत्संग मन्दिर के ... और पढ़ें »

  • 251 कुमारी कन्याओं ने निकली कलश शोभा यात्रा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:42 PM (IST)

    अररिया। प्रखंड के मदनपुर पचिमी पंचायत अन्तर्गत कनायान गांव में गुरुवार को अष्टयाम सह कीर्तन को लेकर कुमारी कन्याओं के दुआरा भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गयी। कुमारी कन्याओं ने लाल पिला वस्त्र पहनकर ,सर पर कलश रख कर, गाजे बाजे के साथ कलश यात्रा को मदनपुर बालाजी मंदिर से निकाल कर ब्राह्मण बस्ती वो हनुमान मंदिर चौक होते हुए बाबा मदनेस्वर धाम शिवालय पहुंचा। वहां विवेकानद भारती ने सरबत पिलाया फिर जल ... और पढ़ें »

  • दो प्रत्याशी समर्थकों के बीच झड़प, जाम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:41 PM (IST)

    अररिया: रानीगंज प्रखंड में अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद दो मुखिया प्रत्याशी के एजेंटो के बीच झड़प हो गयी। जिससे एक प्रत्याशी के समर्थकों ने गुणवंती मिल चौक पर सड़क जाम कर दिया। जाम अभी जारी है। मौके पर एसडीपीओ मो. कासिम एसडीओ संजय कुमार , जोकीहाट थानाध्यक्ष मो. जनीफउददीन, सिमराहा थानाध्यक्ष राजीव कुमार, घुरना थानाध्यक्ष अखिलेश सहित दर्जनों पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर लोगों को समझाने बुझान... और पढ़ें »

  • 29 मई से आरंभ होगी मतगणना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:40 PM (IST)

    अररिया। प्रथम चरण के तहत 24 अप्रैल को कुर्साकांटा प्रखंड में हुये पंचायत चुनाव को लेकर मतगणना 29 मई से प्रारंभ की जा रही है। प्रखंड कार्यालय में मतगणना को लेकर एक तरफ जहां प्रशासनिक तैयारी की जा रही है वही प्रत्याशी गणन अभिकर्ता पहचान पत्र एवं अभ्यर्थी पहचान पत्र के लिये आवेदन जमा करने में लगे हैं। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ वीणा कुमारी ने कहा कि पहचान पत्र 27 व 28 मई को प्रखंड कार्यालय मे... और पढ़ें »

  • स्नातक तृतीय खंड की प्रायोगिक परीक्षा प्रारंभ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:37 PM (IST)

    अररिया। फारबिसगंज कॉलेज फारबिसगंज में गुरुवार से स्नातक तृतीय खंड की इतिहास एवं मनोविज्ञान की प्रायोगिक परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल प्रारंभ हुई। प्रायोगिक परीक्षा को सफल बनाने में प्राचार्य प्रो. दीपक सिन्हा, एमएल आर्य कॉलेज कसबा से आये बाह्य परीक्षक प्रो. डॉ. वसी अहमद,परीक्षा नियंत्रण डॉ. पीके मल्लिक, प्रो.भगवान मिस्त्री की देखरेख में परीक्षा प्रारंभ हुआ । फारबिसगंज कॉलेज में चल रहे प्रायोगिक परीक्ष... और पढ़ें »

  • रेलवे ने चलाया स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:31 PM (IST)

    अररिया: रेलवे ने हम सफर सप्ताह के तहत स्वच्छता अभियान चलाया है। स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि रेल विभाग के कर्मी ने अररिया रेलवे स्टेशन पर झाड़ू लगाया और अभियान की शुरूआत की। यह अभियान सात दिनों तक चलेगा। मौके पर रेल विभाग के सीसीएम. नागेन्द्र मिश्र, जय बाबू पासवान चे¨कग कर सभी कर्मी और अररिया स्टेशन के गौरव दुबे, धर्मदेव राम, सुलेमान, रमण कुमार तथा अजय कुमार, स्कीला कुमारी का सहयोग रहा।और पढ़ें »

  • मतदाताओं को सलाम, सारे बंधन तोड़कर किया मतदान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:29 PM (IST)

    अररिया। जिले में सभी नौ चरणों के तहत होने वाले पंचायत चुनाव के मतदान की प्रक्रिया गुरूवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। शांतिपूर्ण मतदान निपट जाने से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। अब वोटरों को गिनती का इंतजार है। लेकिन मतदान के सभी चरण शांतिपूर्ण संचालन के लिए मतदाताओं की जितनी तारीफ की जाए कम है। मतदाताओं ने निर्भीकतापूर्ण मतदान कर लाठी और बंदूक को हावी नहीं होने दिया। मतदाताओं के कड़े तेवर क... और पढ़ें »

  • मारपीट की घटना में चार व्यक्ति घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:25 PM (IST)

    अररिया। प्रखंड क्षेत्र के अलग - अलग गांव में गत बुधवार/गुरुवार को आपसी रंजिश को लेकर हुई मारपीट की घटना में चार व्यक्ति घायल हो गये। इस संबंध में मिली जानकारी अनुसार, गुरूवार को आपसी रंजिश को लेकर पलासी में हुई मारपीट की घटना में मो. हाशिम, मो. नईम तथा मो. नुरूद्दीन घायल हो गये । जबकि बुधवार की देर संध्या आपसी रंजिश को लेकर सुकसैना बलुआ में हुई मारपीट की घटना में मो. रब्बान घायल हो गये। सभी घायलों... और पढ़ें »

  • रानीगंज के मिर्जापुर में पंसस पद का चुनाव स्थगित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:22 PM (IST)

    अररिया: पंचायत चुनाव के नौवें चरण के तहत जिले के रानीगंज प्रखंड में हो रहे चुनाव में मिर्जापुर पंचायत अंतर्गत क्षेत्र संख्या 40 का चुनाव स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी जिला पंचायती राज पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि इस प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव निशान के गलत ¨प्रट हो जाने के कारण मतदान रोकने का निर्णय लिया गया। डीपीआरओ ने बताया कि वर्णित पंसस निर्वाचन क्षेत्र... और पढ़ें »

  • अतिथियों ने दैनिक जागरण को बताया देश का सांस्कृतिक राजदूत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:18 PM (IST)

    अररिया: दैनिक जागरण द्वारा आयोजित हास्य कवि सम्मेलन में पहुंचे अररिया के सुधी श्रोताओं व प्रायोजकों ने तीन घंटे से अधिक समय तक कार्यक्रम का आनंद उठाया और हास्य की सरिता में डुबकी लगाते रहे। जब कार्यक्रम पर विराम लगा तो यही महसूस हुआ कि लोग सारी रात जमे रहने की मन:स्थिति में थे, लेकिन कवियों को चूंकि आगे के सेंटर पर पहुंच कर अपने हास्य व्यंग्य का जलवा बिखेरना था, इसीलिए दर्शकों को कवि पद्मश्री सुरे... और पढ़ें »

  • कवि सम्मेलन की मुक्त कंठ से हो रही चहुंओर प्रशंसा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:15 PM (IST)

    अररिया: अररिया की धरती पर दैनिक जागरण के सौजन्य से आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन मंगलवार की देर रात तक चलता रहा। हास्य रस के बौछार में लोग सराबोर होते रहे। हर जुबां पर चर्चा थी तो केवल कवि सम्मेलन प्रायोजकों तथा अररिया के सुधि दर्शकों की सहभागिता से कवि सम्मेलन हास्य रस के महोत्सव में तब्दील हो गया। एक से बढ़कर एक चुटकीले अंदाज में कवियों की बात सुन लोग तालियां बजाने को मजबूर हुए। टीवी चैनलों म... और पढ़ें »

  • क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय का प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:13 PM (IST)

    अररिया। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय फारबिसगंज शाखा के तत्वाधान में केंद्र सरकार की दो वर्षो की उपलब्धियों एवं विभिन्न सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के उद्देश्य को लेकर गुरुवार को बथनाहा के हाट चौक पर विशेष जनसम्पर्क कार्यक्रम के अंतर्गत परिचर्चा सह प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसका विधिवत उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर फारबिसगंज के विधायक विद्यासागर उर्... और पढ़ें »

  • मतदान के दौरान रानीगंज बाजार में रहा सन्नाटा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:08 PM (IST)

    अररिया। मतदान के दौरान गुरुवार को रानीगंज सहित अन्य ग्रामीण बाजारों में सन्नाटा था।अधिकांश व्यवसायिक प्रतिष्ठान जहां बन्द थे। वहीं सड़कों पर भी आवाजाही कम रही। गुरुवार को क्षेत्र के मतदाताओं के साथ साथ व्यवसायी भी चुनावी रंग में थे।अधिकांश दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों को बन्द कर पंचायत चुनाव का जायजा लेने में दिन भर लगे थे। रानीगंज बाजार में चाय पान की कुछेक दुकानों को छोड़ सभी दुकानों में ताला लटक र... और पढ़ें »

  • शराब के साथ दो धराए

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:07 PM (IST)

    अररिया। बसमतिया स्थित एसएसबी 45वीं बटालियन के इंस्पेक्टर राजमोहन ¨सह ने बुधवार की शाम मोटर साईकिल पर सवार दो लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत मे लिए गए सुपौल जिले के कोशिकापुर एवं बनैलीपट्टी निवासी देवीलाल पासवान भीमराम ने बताया जाता है। दोनों के पास से दो क्वाटर नेपाली शराब बरामद की गई। एसएसबी इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनो को उत्पाद विभाग अररिया भेजा जा रहा है।और पढ़ें »

(News from Araria, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें