Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

उड़ान टोली में पोशाक राशि वितरित

जोकीहाट (अररिया), संसू: प्रखंड के काकन पंचायत अंतर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 91 उड़ान टोली में अभिभावकों ने सक्रियता दिखाते हुए सभी बच्चों को दो सेट पोशाक खरीद कर मुहैया कराया। पहली बार किसी केन्द्र के अभिभावकों ने सक्रियता दिखाते हुए बच्चों को पोशाक राशि दिये हैं। कई पोषक क्षेत्र के बच्चों के अभिभावक इस मामले में उदासीन रहे हैं। ड्रेस पहनकर आये बच्चों को देख ग्रामीणों ने खुशी व्यक्त किया। शहबाज ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:01 PM (IST)
        

दीवाली पर आतिशबाजी में पांच जख्मी

कुसियारगांव (अररिया), संसू: दिवाली के अवसर पर हुई आतिशबाजी में गुरुवार की शाम एक बच्चा सहित पांच लोग जख्मी हो गये, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल अररिया में भर्ती कराया गया है। अस्पताल आये पीड़ितों में अररिया के ओमनगर के आयुष राज, पंकज कुमार, गैयारी के विकास कुमार, बैरगाछी के अख्तर, गैरकी के प्रकाश कुमार यादव जख्मी में शामिल हैं। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

छठ घाटों पर से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

अररिया, जासं: लोक आस्था के महा पर्व छठ को लेकर एबीसी नहर पर शुक्रवार को एसडीओ संजय कुमार के नेतृत्व में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। नहर तट पर बने छठ घाटों पर से अवैध रूप से बनी दर्जनों कच्ची झोपड़ियां हटा दी गयी। मौके पर एसडीओ श्री कुमार ने बताया कि छठ पर्व के मौके पर यहां हजारों श्रद्धालु सूर्य को अ‌र्घ्य देने इकट्ठा होते हैं। लेकिन इस स्थान पर बड़ी संख्या में लोगों ने दुकानें व झोपड़ियां बन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:50 PM (IST)
        

पोशाक राशि में अनियमितता का आरोप

बसैटी (अररिया), संसू: रानीगंज प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पश्चिम टोला दुर्गापुर मुहसहरी के पोषक क्षेत्र के बच्चों के बीच मंगलवार को छात्रवृति राशि का वितरण किया गया। राशि वितरण को लेकर ग्रामीणों ने विद्यालय के प्रधान पर कई संगीन आरोप भी लगाये हैं। हालांकि विद्यालय के प्रधान ने ग्रामीणों के आरोप को बेबुनियाद बताया है। ग्रामीणों सैफल्ला, झरीलाल ऋषिदेव, सज्जात, सचिव शबनम आरा आदि का आरोप है कि विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

समाज का होगा कल्याण, अनवरत चले स्वच्छता अभियान

अररिया, जेएनएन: सभ्यता का सबसे बड़ा इंडेक्स है स्वच्छता। इसके लिए अनवरत प्रयास करते रहने की जरूरत दैनिक जागरण ने स्वच्छता को लेकर जागरूकता संबंधी जो अभियान चला रखा है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाये, कम ही होगी। यह कहना है अररिया शहर के बुद्धिजीवियों का। समाजसेवी सह दवा व्यवसायी शांति लाल जैन ने कहा कि गंदगी के कारण नान प्रकार की बीमारियां फैलती और इससे देश कमजोर होता है। स्वच्छता अभियान चला कर हम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:41 PM (IST)
        

मारपीट में बीच बचाव करने गया युवक घायल

फारबिसगंज (अररिया), संसू: सिमराहा थाना क्षेत्र अंतर्गत बारा गाव में गुरूवार की देर संध्या एक घरेलू विवाद में बीच-बचाव करने गये युवक को मारपीट कर घायल कर दिया। घायल युवक स्थानीय निवासी रामानंद यादव का पुत्र मुकेश कुमार यादव (35) को इलाज के लिये फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल युवक ने बताया कि देर संध्या गाव के ही अमर यादव का अपने पिता से मारपीट हो रही थी। इसी दौरान वह दोनों के म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

पूर्व मुख्यमंत्री के आगमन को ले उत्साहित है जदयू

अररिया, संसू: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को 11 बजे नेताजी सुभाष स्टेडियम अररिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। शुक्रवार को डाक बंगला में नीतीश कुमार के आगमन की तैयारी को लेकर जदयू के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। आगमन को लेकर शहर में गेट एवं तोरण द्वार बनाए गए है। स्टेडियम सजधजकर तैयार है। बिहार की समाज कल्याण मंत्री जदयू नेत्री लेसी सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष अनंत क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

सिल्ट व कचरे के कारण छटपटा रही नागार्जुन की परमान

जागरण संवाददाता, अररिया: हजार हजार बांहों वाली! जी हां, मूर्धन्य कथाकार बाबा नागार्जुन ने अररिया जिले की सबसे बड़ी नदी परमान को यहीं नाम दिया था। लेकिन आज वे होते तो नेपाली कल कारखानों के कचरे व पहाड़ों से आने वाली गाद के कारण परमान की छटपटाहट देखते थे तो निश्चय ही दुखी होते। नेपाल के सुनसरी जिले की चकोसिया झाड़ जंगलों से निकल कर बहने वाली परमान नदी प्रदूषण के संकट से रूबरू है। प्रदूषण का यह कहर ती... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

चितपुर एक्सप्रेस की चपेट में कटे वृद्ध के दोनों पैर, मौत

फारबिसगंज (अररिया), संसू: कटिहार-जोगबनी रेलखंड अंतर्गत फारबिसगंज में पुराना अस्पताल रेलवे गुमटी के समीप गुरूवार को चितपुर एक्सप्रेस की चपेट में आने से करीब 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। मृतक की जेब से पुलिस ने उत्तिमलाल साह नाम से एक चिकित्सकीय कागज बरामद किया गया है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है उक्त नाम मृतक का ही है। हालांकि समाचार प्रेषण तक मृतक की शिनाख्त नही हो सकी थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

अग्निकांड में तीन परिवार के चार घर जल गये

रानीगंज (अररिया), संसू: हसनपुर पंचायत के तिरासी टोला में गुरुवार को लगी आग में तीन परिवार के चार घर जल गये। इस अगलगी कांड में लगभग 2 लाख की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गया। मौके पर पहुंचे रानीगंज थाना से दमकल ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। गुरुवार की दोपहर खाना बनाने के दौरान तिरासी टोला में लगी आग में योगानंद बहरदार, संतोष बहरदार एवं गोविंद बहरदार के चार घर जल गय। प्रत्यक्षदर्शियों एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

शक्ति की आराध्या देवी मां काली की पूजा श्रद्धापूर्वक आयोजित

फारबिसगंज (अररिया), संसू: गुरुवार की रात शहर एवं आस-पास के क्षेत्रों में शक्ति की आराध्या देवी मां काली की पूजा अर्चना श्रद्धापूर्वक आयोजित की गई। पटेल चौक काली मंदिर, मेला रोड काली मंदिर, बस स्टेंड रोड स्थित काली स्थान, रेल परिसर स्थित दूर्गा मंदिर प्रांगण में, मटियारी स्थित चौहान टोला, सहवाजपुर छिन्नमस्तिका मंदिर, भद्रेश्वर काली मंदिर, ढ़ोलबज्जा भगवती स्थान आदि सहित आजाद हिंद क्लब नाका रोड एवं य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

दीपावली मिलन समारोह में बंटा अन्नकूट का प्रसाद

फारबिसबंज (अररिया), संसू: हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी शुक्रवार को स्थानीय मारवाड़ी अतिथि सदन में दीपावली मिलन समारोह आयोजित किया गया। समारोह में उपस्थित लोगो ने एक दूसरे को दीपावली की शुभ कामनाएं दी व मिठाईया तथा फल खिलाकर मुंह मीठा कराया। इस अवसर पर स्थानीय लक्ष्मी नारायण मंदिर ठाकुरबाड़ी में गोवर्धन पूजा व अन्नकूट का प्रसाद वितरण किया गया। समारोह में अग्रवाल महासभा अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, अग्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

मोटर साईकिल दुर्घटना में खाद व्यवसायी घायल

फारबिसबंज (अररिया), संसू: गुरुवार को अपराह्न छुआपट्टी रोड में खाद व्यवसायी प्रदीप अग्रवाल मोटर साईकिल दुर्घटना में गम्भीर रूप घायल हो गए। उनके सर पर गहरी चोट आई है। जय प्रकाश अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, प्रतीक कुमार, हरीश अग्रवाल, विनोद फिटकरीवाला द्वारा उन्हें जीवन ज्योति अस्पताल ले जाया गया जहा चिकित्सकों ने उन्हें सिल्लीगुड़ी रेफर कर दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

महावीरनगर में उत्साह के साथ हुई लक्ष्मी-गणेश की पूजा

अररिया, जागरण संवाददाता: महावीरनगर में लक्ष्मी गणेश की शानदार प्रतिमा स्थापित कर रविवार की रात पवित्रता व शालीनता के साथ उनकी पूजा अर्चना की गयी। मुहल्ले के युवाओं द्वारा आयोजित इस उत्सव में सारा शहर उमड़ पड़ा। युवाओं ने महावीर क्लब के बैनर तले इस भव्य आयोजन को अंजाम दिया। आरइओ आफिस के सामने इस बार अररिया शहर में बने सबसे खूबसूरत पंडालों में से एक किसी मंदिर की तरह पूरी भव्यता के साथ खड़ा था। इस मं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:45 PM (IST)
        

काली मंदिर परिसर में उमड़ा जनसैलाब

अररिया, जागरण संवाददाता: काली पूजा के अवसर पर शहर के अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मां खडगेश्वरी काली मंदिर में भक्तों का विशाल समूह उमड़ पड़ा। रंग बिरंगे प्रकाश व गेंदा फूलों की सुंदर सजावट के बीच मां के प्रख्यात साधक नानू बाबा के नेतृत्व में वैदिक मंत्रों के बीच पूजा, हवन आदि का कार्य पूरी श्रद्धा के साथ संपन्न किया गया। निशा पूजा देर रात शुरू हुई तथा पूरा आयोजन तड़के सुबह तक चलता रहा। इस दौरान ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

दिवाली पर अररिया में हुई रंगीन रोशनी की वर्षा

अररिया, जागरण संवाददाता: प्रकाश पर्व दीपावली पर रविवार की रात अररिया में उत्साही श्रद्धालुओं ने प्रकाश की मस्ती का भरपूर आंनद लिया। पूरा शहर दीपों की रोशनी से जगमगा उठा। लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर उन्हें त्यौहार की बधाई दी और पर्व के मौके पर मिठाईयों खायी। एडीबी चौक एडीबी चौक पर इस बार पटाखों की आवाज कम थी, लेकिन पूरा चौराहा रंगीन झूमर की रोशनी से नहा रहा था। कई लोगों ने कंप्यूटराइज्ड उपकरण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

आधुनिकता का प्रहार: गायब हो रही हुक्का-हुक्की व हुर्रा-हुर्री

अररिया, जागरण संवाददाता: यह शायद दीपावली के मौसम में उत्साह का आंचलिक स्वरूप है यानी जूट की संठी के गुच्छों में आग लेकर उन्हें आसमान में उछालने की परंपरा। इस बार हालांकि यह कम ही नजर आयी। वहीं, दीपावली के अगले दिन भैंसों के बीच सुअर रख कर होने वाला हुर्रा हुर्री का खेल भी विलुप्त होता दिखा। जानकारों के अनुसार हुक्का-हुक्की बेहद साइंटिफिक खेल था, जिसके पीछे फसल के दौरान कीट पतंग व मच्छरों से निजा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

मतगणना पूरी, कई निर्वतमान अध्यक्षों को फिर ताज

अररिया, संसू: अररिया प्रखंड अंतर्गत नौ पैक्सों के लिए मंगलवार को हुए मतदान के बाद बुधवार को मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। उच्च विद्यालय में सुबह आठ बजे से मतगणना कार्य शुरू हुआ जो दोपहर दो बजे तक समाप्त हो गया। नौ पैक्सों के अध्यक्ष पद पर कई पुराने लोग ही काबिज हुए। जानकारी के अनुसार नौ में से पांच निवर्तमान अध्यक्ष दोबारा निर्वाचित हुए है। कौन कहां से हुए अध्यक्ष निर्वाचित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:36 PM (IST)
        

छठ की दस्तक: परमान पर बना चचरी पुल, आवागमन शुरू

अररिया, संसू: छठ की दस्तक के साथ ही परमान नदी के तिरसुलिया घाट पर चचरी पुल बनकर तैयार हो गया है। इसी जगह एक और पुल का निर्माण कार्य जारी है। बुधवार को कोशकीपुर के सरपंच मो. रईस एवं स्थानीय टोले के बूढ़े बुजुर्गों ने विधिवत पूजा कर चचरी पुल पर आवागमन शुरू करवाया। सरपंच ने बताया यह पुल ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से बनाया है। पुल के तैयार हो जाने से लाखों लोगों को आने जाने की सुविधा हो गयी है। वहीं ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

चुनावी जंग में भौजाई ने ननद को किया पराजित

ताराबाड़ी (अररिया), संसू: अररिया प्रखंड के बटुरबाड़ी पैक्स चुनाव में दो पक्षों के बीच कड़ी मुकाबला के बाद भी शिक्षक हाजी एखलाक की पत्‍‌नी शाहीन परवीण ने विजय हासिल की है। बटुरबाड़ी पैक्स में अध्यक्ष पद के लिए ननद व भौजाई के बीच रोचक लड़ाई चल रही थी। इस लड़ाई में बुधवार को शाहीन ने अपनी ननद शमीना खातून को 165 वोट से हराकर जीत हासिल कर ली है। बटुरबाड़ी पंचायत के पैक्स चुनाव में शाहीन परवीण सबके निशाने पर थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें