1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

युवक की गोली मारकर हत्या

अररिया : थाना क्षेत्र के सरवाहा गांव में गुरुवार की मध्य रात्रि बेलोरो से आए आधा दर्जन अपराधियों ने ललन मुखिया (22) की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को रानीगंज भरगामा मुख्य मार्ग के किनारे फेंक कर फरार हो गए। हत्या की वजह प्रेम-प्रसंग बताई जा रही है। रानीगंज पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर अत्यंपरीक्षण के लिए भेज दिया। मृतक के पिता प्रसादी मुखिया के बयान पर हत्या का मामला दर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 10:37 PM (IST)
        

मंत्री का पीए बताकर रंगदारी मागने वाला गिरफ्तार

अररिया : मंत्री का पीए बताकर सीडीपीओ से रंगदारी मागने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गुरुवार को गिरफ्तार किया। युवक फारबिसगंज सुल्तान पोखर वार्ड चार का अजय चौधरी है। बिहार सरकार के एक मंत्री का पीए बताकर ट्रासफर व पोस्टिंग के नाम पर बिहार के सभी सीडीपीओ से रंगदारी मागा जा रही थी। इसको लेकर कसबा थाना में एक सीडीपीओ के द्वारा काड संख्या 138/15 दर्ज करायी गई थी। सीडीपीओ से मोबाइल नंबर 7301208100 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 10:08 PM (IST)
        

बासा अधिकारियों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

अररिया : बिहार प्रशासनिक सेवा संघ के आह्वान पर शुक्रवार को जिले के बासा अधिकारियों ने अपने मागों के समर्थन में काला बिल्ला लगाकर काम किया। बासा अधिकारियों का कहना है कि राज्य सरकार 23 बासा अधिकारियों को प्रोन्नति देने में बेवजह विलंब कर रही है। इसको लेकर शुक्रवार को जिले के सभी बासा अधिकारियों की बैठक डीडीसी अरशद अज़ीज की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अधिकारियों ने कहा कि चार मई को हाई कोर्ट ने एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:50 PM (IST)
        

बिजली कर्मी से हथियार के बल पर डेढ़ लाख लूटा

अररिया : सदर थाना क्षेत्र के पैकटोला से बिल वसूली कर लौट रहे बिजली फ्रेंचाइजी कंपनी के कर्मचारी से शुक्रवार को गैयारी ओवरब्रिज पर तीन हथियार बंद अपराधियों ने डेढ़ लाख रुपया व यमाहा मोटरसाइकिल लूट ली। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों बदमाश लूटी गई बाइक के साथ पूर्णिया की ओर भाग निकले। इस घटना में कर्मी गोविंद कुमार बुरी तरह जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गोविं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:26 PM (IST)
        

जो हार नही मानता वो बिहार है..

अररिया : हिंदी के प्रख्यात कवि एवं रसावतार पद्मश्री डॉ. सुनील जोगी ने गुरुवार को बिहार की महिमा में भावपूर्ण पंक्तियां प्रस्तुत कर सबका मन जीत लिया। वे अररिया में दैनिक जागरण के बैनर तले आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में दर्शकों से रूबरू थे। डा. जोगी ने हास्य की फुलझड़ियां तो छोड़ी ही, लेकिन जब उन्होंने बिहार की गौरवशाली विरासत का गायन किया तो हाई स्कूल का मुक्ताकाश मंच और आसपास तालियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:35 PM (IST)
        

युवक के पेट में चाकू घुसेड़ा

अररिया : अररिया बस स्टैंड के समीप बुधवार की रात कुछ लोगों ने एक युवक के पेट में चाकू घुसेड़कर जख्मी कर दिया। जख्मी युवक चंदन लाल पंडित नेपाल के मोरंग जिले के रंगेली थाना अंतर्गत पिटारी गांव का निवासी है। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल अररिया में भर्ती कराया गया। चाकू उस वक्त मारा गया जब युवक रेलवे स्टेशन जा रहा था। कुछ लोग आपस में विवाद कर रहे थे। बीच-बचाव करने पहुंचे युवक के पेट में किसी ने चाकू घों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:58 PM (IST)
        

शहर का सफाई सर्वोच्च प्राथमिकता : अनूप

अररिया : फारबिसगंज नगर परिषद् के नवनिवार्चित मुख्य पार्षद अनूप जयसवाल ने अपने डेढ़ माह के कार्यकाल में शहर में बदलाव के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि शहर के विकास लिए वचनबद्ध हैं। सफाई सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। पूरे शहर में विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। मुख्य नालों की भी सफाई कराई जा रही है। शहरवासियों को न्यूनतम नागरिक सुविधा मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने होल्डिंग टैक्स के बड़े बकायेदारों स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:16 PM (IST)
        

सात दिन में होगा भूधारियों की समस्या का समाधान : आयुक्त

अररिया : प्रमंडलीय आयुक्त ने मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित विभिन्न सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मनरेगा, बाल विकास परियोजना, अंचल कार्यालय तथा प्रखंड कार्यालय के कर्मियों को बारी-बारी से बुलाकर कामकाज की विस्तृत जानकारी ली। आयुक्त ने अतिक्रमण हटाओ अभियान की पीड़ा झेल रहे लोगों की समस्या गौर से सुनी और सात दिन में समाधान निकालने का आश्वासन दिया। आयुक्त ने अंचल के लगान र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:10 PM (IST)
        

सड़क पर मक्का किसानों का कब्जा, हादसों में हो रहा इजाफा

अररिया, : प्रधान मंत्री सड़क हो या स्टेट व नेशनल हाईवे। सड़क पर मकई फसल सुखाने का एक फैशन शुरू हो गया है। फिर क्यों न हो यह भी तो उन्हीं की संपति है। न कोई रोकने वाला और न कोई टोकने वाला। जब चाहा जहां चाहा चिकनी चौड़ी सड़क पर पसार दिया मकई। यदि कोई वाहन सवार मकई पर फिसल कर गिर गया तो उल्टे खरी खोटी भी सुननी पड़ती है। रानीगंज प्रखंड के ठेकपुरा निवासी सुबोध साह, संजय झा आदि ने बताया कि सड़क के आधे से अध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:54 PM (IST)
        

बंगलादेश सीमा पर खड़ी होगी दीवार : नकवी

अररिया : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि केंद्र में भ्रष्टाचार मुक्त व विकास युक्त सरकार है। दशकों बाद देश को सौभाग्य मिला है कि एक वर्ष के अंदर केंद्र में किसी तरह के घपला-घोटाले की बात उजागर नहीं हुई है। जबकि पूर्ववर्ती सरकार में शायद ही कोई महीना रहा हो, जिसमें घपला-घोटाला उजागर नहीं हुआ हो। नकवी डाक बंगला सभागार में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:51 PM (IST)
        

मुखिया सहित तीन पर न्यायालय में मामला दर्ज

अररिया : फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर शिक्षक पद पर नियुक्ति को लेकर अदालत में मसुरिया पंचायत के मुखिया व पंचायत समिति सदस्य सहित तीन लोगों के विरुद्ध जालसाजी व हेराफेरी के आरोप में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मामला दायर किया गया। सीजेएम राकेश कुमार मिश्रा की अदालत ने इस मामले को पंजीकृत कर लिया है। गैरकी मसुरिया निवासी अरशद जामिल ने दायर वाद संख्या 1157 सी /15 में गैरकी मसुरिया के मुखि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:48 PM (IST)
        

47 बीएलओ पर लटकी कार्रवाई की तलवार

संवाद सूत्र, अररिया : जिले के 47 बीएलओ पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। इनलोगों पर 24 मई को मतदान केंद्रों पर आयोजित शिविर में अनुपस्थित करने का आरोप है। हालाकि प्रशासन ने अबतक सिर्फ अररिया विधानसभा क्षेत्र के 23 बीएलओ पर ही कार्रवाई शुरू की है। जिला निर्वाचन कार्यालय से चुनाव आयोग को भेजी गयी रिपोर्ट में कहा गया है कि शिविर के दिन 1470 बूथों में 1423 बूथ पर बीएलओ ने काम किया। दूसरी ओर इसकी समीक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:27 PM (IST)
        

राज राघव को मिला विलोचन शास्त्री स्मृति रजत सम्मान

जासं, अररिया : अररिया में संास्कृतिक चेतना के ध्वजवाहक व साहित्यकार राज राघव को विलोचन शास्त्री रजत स्मृति सम्मान से सम्मानित किया गया। हिंदी साहित्य परिषद खगड़िया द्वारा कोसी कालेज के सांस्कृतिक भवन में आयोजित दो दिवसीय गोपाल सिंह नेपाली स्मृति पर्व के अवसर पर आयोजित समारोह में सूबे के श्रम मंत्री दुलाल चंद्र गोस्वामी ने उन्हें यह सम्मान प्रदान किया। उन्हें शाल, डायरी व प्रशस्ति पत्र प्रदान किय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:20 PM (IST)
        

सड़ी सुपारी व टूटा सरौता नहीं रोक सकेगा विजय रथ : नकवी

अररिया : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बिहार में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस ने लालू व नीतीश को सुपारी दी है। किंतु, सभी मिलकर नरेंद्र मोदी के विजय रथ को रोकने के प्रयास में जुट चुके हैं। उन्होंने कहा कि सड़ी सुपारी (राजद) व टूटा सरौता (जदयू) से नमो का विजय रथ रूकने वाला नहीं है। नकवी बुधवार को अररिया डाकबंगला में पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने बिहार की राजनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:52 PM (IST)
        

हरियाणा से भगाई गई लड़की बैरगाछी से बरामद

अररिया : हरियाणा से भगाकर लाई गई नाबालिग लड़की को हरियाणा पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से मंगलवार को बैरगाछी से बरामद कर लिया है। बैरगाछी गांव का इम्तियाज उसे शादी का झांसा देकर फरीदाबाद जिले के टीगांव से भगाकर लाया था। इसको लेकर टीगांव थाना में मामला दर्ज है। हरियाणा पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से मंगलवार को इम्तियाज के घर पर छापेमारी कर बरामद किया। हरियाणा पुलिस लड़की को अपने साथ ले गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:39 PM (IST)
        

मदनपुर में विधायक ने किया सड़क का शिलान्यास

अररिया : अररिया विधायक जाकिर हुसैन खां ने सोमवार की शाम अररिया प्रखंड के मदनपुर पश्चिमी पंचायत में एक करोड़ 75 लाख की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास किया। मदनपुर बाजार में दियाल मोहन के घर से बघुआ मुसहरी तक बनने वाली सड़क की लंबाई दो किमी होगी। मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से बनने वाली इस सड़क से ग्रामीणों में भारी उत्साह है। ग्रामीणों ने विधायक जाकिर हुसैन खां को इसके लिए बधाई दी है। विधायक ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:39 PM (IST)
        

तूफान से गिरे पेड़, जनजीवन अस्तव्यस्त

अररिया : सोमवार की रात आई से अररिया आरएस के वार्ड तीन में आम का एक विशाल पेड़ घर पर गिर पड़ा। हालांकि घर के अंदर सोए राजेश महतो और भिखारी महतो और उनके परिवार के लोगों की जान बच गई। किंतु, घर के बाहर लगा ठेला टूट गया। तूफान की वजह से बिजली के पोल और तार टूट गये। इससे मंगलवार को सारे दिन बिजली आपूर्ति बाधित रही। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:39 PM (IST)
        

अंक प्रमाण पत्र में हेराफेरी करने का आरोपी लिपिक गिरफ्तार

अररिया, संसू: टीईटी अभ्यर्थियों के अंक प्रमाणपत्र में हेराफेरी करने के आरोप में सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के लिपिक विमल किशोर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी जिला पदाधिकारी के निर्देश पर एसडीओ ने पुलिस के सहयोग से दी है। देर शाम तक लिपिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज नही हो पायी थी। क्यों हुई गिरफ्तारी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक पूर्णिया अररिया पहुंचकर दक्षता परीक्षा 2014 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:27 PM (IST)
        

सड़क हादसे में आधा दर्जन जख्मी

कुसियारगांव (अररिया), संसू : सोमवार को अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसे में आठ लोग जख्मी हो गए। राष्ट्रीय राजमार्ग 57 अररिया यादव कालेज के समीप साइकिल एवं मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोग जख्मी हो गए। साइकिल सवार के साथ मोटरसाइकिल पर सवार तीन परीक्षार्थी जख्मी हुए हैं। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल अररिया लाया गया। जहां से तीन को रेफर कर दिया गया है। घायलों में डुमरा गांव निवासी शलमा खातुन, बैजनाथपर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:52 PM (IST)
        

एसडीओ ने समाप्त कराया अनशन

संस, अररिया : सरकारी कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में पिछले तीन दिनों से जनता जागरुकता संगठन के बैनर तले धरना व उपवास पर बैठे कार्यकर्ताओं का अनशन सोमवार की शाम एसडीओ संजय कुमार ने समाप्त कराया। ये लोग इंदिरा आवास, शिक्षा, आंगनबाड़ी केंद्र, जनवितरण प्रणाली सहित अन्य सरकारी योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में उपवास पर बैठक हुए थे। एसडीओ संजय कुमार ने समय का हल निकालने एवं माम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 09:46 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें