Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

याद किए गए इंदिरा व पटेल

अररिया, संसू: पूर्व प्रधान मंत्री स्व. इंदिरा गांधी की 30वीं पुण्यतिथि और सरदार बल्लभ भाई पटेल की 139 जयंती अररिया कांगेस कार्यालय गांधी आश्रम में शुक्रवार को मनाई गई। इस मौके पर दर्जनों कांग्रेसी नेता उपस्थित थे। जिन्होंने दोनों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस सदस्यता अभियान के जिला प्रभारी, अनिल कुमार सिंहा, विजय कुमार यादव, नसीमउर्रहमान, अधिवक्ता सदरे आलम, अब्दुस्सला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दे गई छठ की छटा

संवाद सूत्र, जोकीहाट (अररिया): छठ की छटा बिखेर रही सूर्य की लालिमा में व्रतधारियों की सूर्योपासना के प्रति श्रद्धा और उल्लास जोकीहाट रामजानकी मंदिर स्थित तालाब में देखने लायक था लेकिन इस रौनक को और चर्चित कर गई सांप्रदायिक सौहार्द का बेमिसाल नमूना, जिन्होंने भी देखा बगैर तारीफ के नहीं रह पाये। यह है जोकी बाजार के समाज सेवियों व बुद्धिजीवियों का वाकया जिन्होंने अपने कारनामों से छठ की रौनक में चार च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

10 वीं कक्षा की छात्रा का अपहरण

फुलकाहा (अररिया), संसू: नरपतगंज प्रखंड के घुरना थाना अंतर्गत बबुवान पंचायत से गुरूवार की रात 10 वीं कक्षा में पढ़ रही एक छात्रा की अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। हालाकि छात्रा के पिता के द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आलोक में घुरना पुलिस गाव के एक लड़के को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सअनि अनिल कुमार ने बताया कि अपहृत छात्रा के पिता ने अपने ही गाव महेशपट्टी वार्ड नं0 10 निवासी रघुनाथ पासवान के 1... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

सज कर तैयार बाबा सलीम का मजार

ताराबाड़ी(अररिया), संसू: अररिया प्रखंड के किस्मत खवासपुर पंचायत के पलासी मोमीन टोला स्थित बाबा सलीम का मजार सज-धज कर तैयार है। जहां आगामी दो नंबर को उर्स का आयोजन होगा। मौके पर भव्य कव्वाली का आयोजन किया गया है। इस प्रोग्राम में पूर्णियां अमोर और रजोखर के कव्वाल बच्चा इब्रार, प्रवेज बिहारी अपनी टीम के साथ उपस्थित होंगे। मजार को आधुनिक तरीके से सजाया गया है। जिसमें लाईट की उत्तम व्यवस्था की गयी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

याद किए गए इंदिरा व पटेल

अररिया, संसू: पूर्व प्रधान मंत्री स्व. इंदिरा गांधी की 30वीं पुण्यतिथि और सरदार बल्लभ भाई पटेल की 139 जयंती अररिया कांगेस कार्यालय गांधी आश्रम में शुक्रवार को मनाई गई। इस मौके पर दर्जनों कांग्रेसी नेता उपस्थित थे। जिन्होंने दोनों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस सदस्यता अभियान के जिला प्रभारी, अनिल कुमार सिंहा, विजय कुमार यादव, नसीमउर्रहमान, अधिवक्ता सदरे आलम, अब्दुस्सला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:38 PM (IST)
        

पढ़ता है नमाज, हसरत है सरस समाज

संवाद सूत्र: जोकीहाट (अररिया): दुनिया का कोई भी मजहब किसी से बैर रखना नहीं सिखाता। कलाकार के लिए सभी धर्म व समाज एक समान होते हैं। मूर्ति बनाकर जीविका चलाना उनका पेशा है। लेकिन इस्लाम में उनकी पूरी निष्ठा है। इतना ही नहीं पांचों वक्त नमाज पढ़ना, रोजा रखना पूरी तरह अल्लाह की इबादत करना है लेकिन रोजी-रोटी और परिवार की देखभाल, बच्चों की पढ़ाई मूर्ति बनाकर मिले पैसों से ही चलता है। वाकया है आंध्रप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

छठ पर्व पर नहीं चली मनचलों की मनमानी

फारबिसगंज (अररिया), संसू: फरबिसगंज में छठ पूजा को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर विशेष व्यवस्था की गयी थी। लगभग सभी छठ घाटों सहित विभिन्न चौक चौराहों पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की थी। इससे पूर्व छठ पूजा के अवसर पर इस प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था नहीं देखी गयी थी। प्रशासनिक व्यवस्था पर लोगों ने खुशी जाहिर की। विधि व्यवस्था को लेकर फारबिसगंज एसडीओ सुभाष नारायण, एसडीपीओ अजित कुमार सिंह, बीडी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

एचआईबी को लेकर कार्यशाला आयोजित

अररिया, संसू: बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति पटना के सौजन्य से नेहरू युवा केन्द्र अररिया में शुक्रवार को एचआईबी एड्स विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन तेरापंथ भवन अररिया में किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में महिला कॉलेज के प्राचार्य प्रो. वासुकी नाथ झा ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। मौके पर जिला युवा समन्वयक शिवजी पांडे, महामारी रोग विशेषज्ञ अरविंदो झा, नौशाद आलम, अशफाक आलम, गुलेन्द्र राम, ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:18 PM (IST)
        

जमीन विवाद में मारपीट, तीन जख्मी

अररिया, संसू: बौसी थाना क्षेत्र के कठुआ कुरमी टोला गांव में खेत के आड़ को लेकर उत्पन्न विवाद में गुरुवार की देर संध्या सगे भाई और उसके पुत्रों ने जानलेवा हमला किया। जिससे सिकंदर सिंह और उनके दो पुत्र जख्मी हो गए। थाना अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जख्मी को रेफरल अस्पताल रानीगंज भेज दिया। इस घटना में दो लोगों के सिर पर गंभीर चोटें आयी हैं। जख्मी सिकंदर सिंह ने बौसी थाना में अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:17 PM (IST)
        

मुहर्रम जुलूस में शराब पीने वालों की खैर नहीं

ताराबाड़ी(अररिया), संसू्र बैरगाछी थाना क्षेत्र के रामपुर बुधेश्वरी स्थित गोढ़ी चौक में शुक्रवार को मुहर्रम के मौके पर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता बैरगाछी ओपी अध्यक्ष मसूद अहमद हैदरी ने की। मौके पर थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व ग्रामीण उपस्थित थे। ओपी अध्यक्ष श्री हैदर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुहर्रम को आपसी भाईचारे और सामाजिक सौहार्द के साथ मनाने की अपील लोगों स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

छठ को लेकर चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

अररिया, संसू: पर्व के दौरान किसी प्रकार भी अशांति ने फैले इसके लिये प्रशासन शुरू से ही चौकस थ्ज्ञी। शांति व सद्भावना बनाये रखने के लिये प्रशासन पर्व के दो तीन पूर्व से अपील कर ही रही थी। लेकिन पर्व के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किये गये थे। सुरक्षा में कोई चुक नही हो इसके लिये डीएम नरेन्द्र कुमार सिंह, एसपी विजय कुमार वर्मा घाटों पर घूम घूम कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:40 PM (IST)
        

दो नवम्बर को प्रतिभा खोज परीक्षा, बनाये गये दो केन्द्र

अररिया, संसू :आगामी दो नवम्बर को राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा तथा आय सह मेघा छात्रवृत्ति योजना परीक्षा आयोजित की जायेगी। दोनों परीक्षा जिला मुख्यालय में दो अलग अलग केन्द्र बनाये गये है। शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित इस परीक्षा ओएमआर सीट पर लिया जायेगा। इसकी सफलता को लेकर डीएम व एसपी स्तर से संयुक्त आदेश जारी किया गया है। परीक्षा दोनों पालियों में होगी। जारी आदेश के अनुसार प्रतिभा खोज परीक्षा के लिये... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

टेंपू व बाइक की टक्कर में युवक की मौत, एक घायल

रानीगंज, संसू: रानीगंज से फारबिसगंज जाने वाली सड़क पर कलावती डिग्री कालेज के निकट बाइक व टेंपू की टक्कर में बाइक सवार युवक विजय कुमार मेहता की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। जब कि उसका सहयोगी दीपक कुमार मेहता गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक पूर्णिया के मसूरिया गांव का रहने वाला था। घायल युवक को चिकित्सा के लिये पीएचसी रानीगंज में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही रानीगंज पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर टें... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

बाटे सुरुज देव कहां लागल देर..

अररिया, जासं: गुरुवार की सुबह वातावरण में छायी धुंध व कोहरे के कारण सूर्योदय में विलंब हुआ। हालांकि सूरज के उगने का वक्त लोगों को समाचार माध्यमों की वजह से जानकारी में था और लोगों ने नियत समय पर अ‌र्घ्य भी दे दिया। लेकिन इस दौरान सूर्य देव को समर्पित यह गीत बड़ा प्रासंगिक लगा। बाटे सुरुज देव कहां लागल देर..? छठ घाटों पर कई श्रद्धालु गा रहे थे कि हे सूर्य देव आपको आने में क्यों विलंब हो गया? इस सव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

फर्जी पुलिस बनकर लूट रहा बदमाश धराया

अररिया, संसू: अररिया कोर्ट रेलवे स्टेशन से बाजार आ रहे एक व्यक्ति को पुलिस बनकर लूट रहे बदमाश को मंगलवार की रात टेंपू सवार यात्री व आसपास के लोगों ने दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। जिस युवक को लूटा जा रहा था उसका नाम दिलीप कुमार पिता लक्ष्मण मंडल है तथा वह ताराबाड़ी का रहने वाला है। दबोचे गये बदमाश की पहचान रजोखर निवासी शाहनवाज के रूप में की गयी है। इस कांड में शामिल एक अन्य बदमाश हथियार के साथ फर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

रेणुग्राम व आसपास पारम्परिक रूप से मना छठपर्व

रेणुग्राम(अररिया),संसू: भगवान सूर्य की उपासना का महापर्व छठ पारम्परिक निष्ठा के साथ गुरूवार को भक्तिमय वातावरण में सम्पन्न हो गया । वहीं नया नगर लहसनगंज में भगवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित कर लोगों ने नहर के किनारे पूजा अर्चना की। भगवान भाष्कर को अ‌र्घ्य देने के लिये ंिहंगना औराही के राजा पोखर ,रानी पोखर, सिमराहा कलोनी,बारा मानिकपुर शुभंकरपुर, बरदाहा, घोड़ाघाट, खवासपुर मिर्जापुर, मधुबनी, तिरसकण्ड, र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

गंगा जागरण=मृत धार में दूब, आशाएं रही डूब

अररिया, जागरण संवाददाता: रेणु के मैले आंचल को नदियों के लिए जाना जाता रहा है। लेकिन इंसानी स्वार्थ अब यहां की नदियों को असमय मार रहा है। किसी वक्त स्वच्छ निर्मल पानी से लबालब धाराओं सूख चुकी हैं और उनमें दूब जनम गयी है। कचरा, सिल्ट व नदियों को अत्यधिक दोहन उन्हें सूखते खेतों में तब्दील कर रहा है। अररिया जिले में नदियों के किनारे कोई कल कारखाना नहीं है। लेकिन नेपाली फैक्ट्रियों का मलबा यहां की नद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

सुन लीं अरजिया हमार, हे छठी मैया..

अररिया, जागरण संवाददाता: सुन लीं अरजिया हमार, हे छठी मैया..। हे सूर्यदेव! हे छठी मैया! मेरी अर्जी सुनो और मेरे मन की वर्षो पुरानी आस पूरी करो। मैं सब दरबार से थक हार कर बैठ गयी हूं। अब तुम्हारे सिवा मेरा कोई सहारा नहीं। तुम पूरी दुनिया को जीवन देते हो, मुझे एक बेटा दे दो..। शास्त्रों के अनुसार ऐसी मान्यता है कि सूर्य की प्रथम पत्‍‌नी प्रत्यूषा को अस्ताचल गामी सूर्य के साथ संतान की दीर्घायु कामना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

लीड=छठ: आस्था के क्षितिज पर उदित हुआ आशाओं का सूरज

अररिया, जागरण संवाददाता: महंगाई, गरीबी और भ्रष्टाचार की मार से कराह रहे मैले आंचल में सूर्य आराधना का महापर्व छठ अपूर्व उल्लास व उत्साह का संचार कर गया। गुरुवार की सुबह जीवनरेखा की तरह विस्तृत यहां की नदियों व नहरों के किनारे लोक आस्था का एक नया सूर्योदय सामने आया। पूरब के क्षितिज पर सूर्य के दर्शन होते ही लाखों कंठों का समवेत स्वर भगवान भास्कर और छठी मैया के जैकारे से गूंज उठा। इस की गूंज दूर तक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 06:37 PM (IST)
        

छठ व मुहर्रम को ले शांति समिति की बैठक आयोजित

जोगबनी (अररिया), संसू: आस्था का महापर्व छठ और मुहर्रम को ले मंगलवार को जोगबनी थाना परिसर में शाति समिति कि बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीओ सुभाष नारायण एवं डीएसपी अजित कुमार सिंह ने छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद कहा कि घाट पर अतिरिक्त पुलिस बल के तैनाती के साथ-साथ असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जायेगी। इससे पहले उन्होंने घाटों पर नगर पंचायत द्वारा साफ-सफाई एवं प्रकाश व्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें