Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

जंगपाना चाय बागान में 'लॉक आउट'

-269 कर्मचारियों के सामने बेरोजगारी का संकट - क्षेत्रीय विधायक ने बताया इसे अन्यायपूर्ण कदम, की तत्काल बागान खोले जाने की मांग जागरण संवाददाता, कर्सियांग : चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों व अन्य कर्मचारियों के 'बुरे दिन' खत्म नहीं हो रहे। दिहाड़ी बढ़ाने को लेकर उत्पन्न गतिरोध दूर करने के लिए बैठकों का दौर चल रहा है। तो वहीं पार्वत्य क्षेत्र के चाय बागानों के बंद होने का सिलसिला भी शुरू हो गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:18 PM (IST)
        

अररिया:12 लाख गबन का आरोपी प्रधान शिक्षक गिरफ्तार

अररिया, संसू: पलासी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गंगझाली में भवन निर्माण मद की 12 लाख की राशि गबन करने के आरोपी प्रधान शिक्षक चन्दर मुर्मू को पलासी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी शुक्रवार को उनके गांव से की गयी है। गिरफ्तारी के बाद एएसपी राजीव रंजन ने आरोपी शिक्षक से जरूरी पूछताछ की और उसे न्यायालय में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। पुराने भवन को ही दिखाकर डकार ली राशि एएसपी र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:00 PM (IST)
        

अररिया:कस्टम क्लीयरिंग एजेंट की बेमियादी हड़ताल,सीमा पर आयात-निर्यात रुका

जोगबनी (अररिया), संसू: कस्टम अधिकारी के मनमानी एवं दु‌र्व्यवहार के विरोध में शुक्रवार से कस्टम क्लीयरिंग एजेंट ने अनिश्चित कालीन के लिए पेन ड्राप कर आयात-निर्यात कार्य को अवरुद्ध कर दिया है। इस संबंध में क्लीयरिंग एजेंट ने बताया कि हमलोग पार्टी द्वारा मान्यता प्राप्त प्रतिनिधि के रूप में कई वर्षो से उनके कस्टम से जुड़े कार्यो का निष्पादन करते आ रहे हैं। जिसका प्रमाण कस्टम कार्यालय में मौजूद रजिस्टर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:00 PM (IST)
        

अररिया:दो करोड़ के एमएसडीपी घोटाले का आरोपी बीडीओ गिरफ्तार

अररिया, संसू: अररिया प्रखंड क्षेत्र के एमएसडीपी योजना की दो करोड़ नौ लाख राशि के घपले में तत्कालीन बीडीओ नागेन्द्र पासवान को अररिया पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी समस्तीपुर स्थित उनके आवास से की गयी। गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को उन्हें न्यायालय भेजा गया, लेकिन न्यायालय ने उन्हें मुक्त कर दिया। पांच दिन पूर्व ही जिला जज के न्यायालय से उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गयी थी। मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:59 PM (IST)
        

अररिया:12 लाख गबन का आरोपी प्रधान शिक्षक गिरफ्तार

अररिया, संसू: पलासी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गंगझाली में भवन निर्माण मद की 12 लाख की राशि गबन करने के आरोपी प्रधान शिक्षक चन्दर मुर्मू को पलासी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी शुक्रवार को उनके गांव से की गयी है। गिरफ्तारी के बाद एएसपी राजीव रंजन ने आरोपी शिक्षक से जरूरी पूछताछ की और उसे न्यायालय में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। पुराने भवन को ही दिखाकर डकार ली राशि एएसपी र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:56 PM (IST)
        

मुआवजे से संतुष्ट नहीं भूधारी, खटखटाएंगे न्यायालय का दरवाजा

- नए भूमि अधिग्रहण कानून के अनुपालन को ले करेंगे अपनी आवाज बुलंद - नाथपुर मौजा में सड़क निर्माण का कार्य कर लिया गया पूरा -नहीं मिला भू-धारियों को आज तक मुआवजा नरपतगंज (अररिया), संसू: एनएच 57 सुपर एक्सप्रेस हाइवे निर्माण में अधिग्रहण की जा रही जमीन का मुआवजा 2005 की दर से दिये जाने तथा नए भूमि अधिग्रहण कानून का अनुपालन नहीं किये जाने को ले नरपतगंज के भूधारी खटखटाएंगे न्यायालय का दरवाजा। इस बाबत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 06:27 PM (IST)
        

एनएच पर धरना दे रहे भू-धारियों पर लाठी चार्ज

नरपतगंज(अररिया), संसू: एनएच 57 सुपर एक्सप्रेस हाइवे पर पुराना बाजार के निकट अनिश्चितकालीन धरना पर भू-धारियों पर बुधवार की देर रात डीएम व एसपी की मौजूदगी में पुलिस ने बल प्रयोग किया। इसमें एक दर्जन भू-धारी जख्मी हो गए एवं सात भू-धारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस कार्रवाई से नाराज भू-धारियों के परिजन जिसमें खासकर महिला व बच्चे शामिल थे, ने अधिकारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई। साथ ही साथ कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:57 PM (IST)
        

बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज से कालेज वेबसाइट पर

पांच से 14 अगस्त के बीच होगा एडमीशन एडमीशन में लेगा चालीस हजार का ड्राफ्ट अररिया, संसू: फारबिसगंज महाविद्यालय के बीएड कक्षा के सत्र 14-15 में प्रवेश केलिए ली गयी परीक्षा का रिजल्ट 31 जुलाई से कालेज के वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगा। यह जानकारी बीएड प्रभाग के निदेशक ने बुधवार को दी। उन्होंने बताया कि इच्छुक छात्र वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम की जानकारी ले सकते हैं। बीएड प्रभाग के निदेशक ने बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:50 PM (IST)
        

सर्वशिक्षा अभियान: चालू वर्ष के लिए 1 अरब 96 करोड़ का बजट पारित

फोटो नंबर 30 एआरआर 4 कैप्शन: - डीएम ने की एसएसए के 15 वीं जिला कार्यकारिणी समिति की बैठक - अनावश्यक रूप से नहीं दे नया भवन निर्माण की राशि: डीएम - कहा पुराने भवनों का काम जल्द कराएं पूर्ण - एसएसए कार्यालय कर्मियों को हिदायत, क्षेत्र में करें योजनाओं का सत्यापन अररिया, संसू: बिहार शिक्षा परियोजना अंतर्गत सर्वशिक्षा अभियान अररिया के 15 वीं जिला कार्यकारिणी समिति की बैठक बुधवार को समाहरणालय स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:48 PM (IST)
        

प्रशासन की भूल पुरानी, बन रही भू विवाद की नयी कहानी

-दशकों पहले हुई प्रशासनिक भूल से अब उभर रहे भूमि विवाद के मामले अशोक झा, अररिया : भूल किसी ने की और सजा कोई भुगत रहा है। जिले में भूमि विवाद के अधिकतर मामले दशकों पहले हुई प्रशासनिक भूल का नतीजा हैं। इस बात के स्पष्ट प्रमाण हैं कि कोचगामा, सिमराहा आदि स्थानों में अगर प्रशासन के तत्कालीन अधिकारियों ने जमीन के वितरण में धैर्य व सूझबूझ के साथ निर्णय लिया होता तो आज खून खराबे व हिंसा की स्थिति नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:45 PM (IST)
        

डाल्फिन बचाएं नदी में नाम कमाएं सदी में

लोगो--- -डाल्फिन सुरक्षा से ही होगी नदी की रक्षा -गंगा का वाहन है डाल्फिन, इसी लिए मानते हैं पूज्य कुंदन, अररिया, जागरण संवाददाता: अगर नदियों को बचाना है तो डाल्फिनों की रक्षा करनी ही होगी। हमारे पूर्वज भी डाल्फिन के महत्व को समझते थे और शायद इसी कारण इन्हें गंगा मैया के वाहन के रूप में पूज्य बना दिया था। लेकिन पर्यावरण के प्रति कम जागरूकता एवं अशिक्षा के कारण इस इलाके में डाल्फिनों की हत्या क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:44 PM (IST)
        

ओम नम: शिवाय

सबकी झोली भरते बाबा भोले औघड़दानी -जमुआ खमगड़ा शिवालय: शिव महिमा का अनुपम केंद्र फोटो- 30 एआरआर 1 कैप्शन- जुबैर अंसारी, ताराबाड़ी (अररिया): अररिया प्रखंड के जमुआ पंचायत अंतर्गत खमगड़ा गांव की उत्तरी सीमा पर मौजूद हैं साक्षात अढरन-ढरन देवाधिदेव महादेव। सदियों से इस महादेव को जमुआ, खमगड़ा, घरुवारी, दभड़ा, झौवा टोला आदि गांवों का अदृश्य रक्षक माना जाता है। मंदिर का इतिहास इस मंदिर का इतिहास अज्ञात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 07:39 PM (IST)
        

खिलाएं एमडीएम का खाना, नहीं तो भरें जुर्माना

अमित कुमार अमन, अररिया : प्रारंभिक स्कूलों के बच्चों के लिए चल रही एमडीएम योजना भले ही भ्रष्टाचार के रंग से रंगी दिख रही हो, लेकिन अब बच्चों को मध्याह्न भोजन का खाना नहीं खिलाने वाले शिक्षकों को अपनी जेब से जुर्माना भरना होगा। सरकार ने इसके लिए नई तरकीब शुरू की है। स्कूलों में एमडीएम संचालन के दौरान अनियमितता मिलेगी तो पिछले सात दिन को उसी तरह मानते हुए हेडमास्टर पर आर्थिक दंड का निर्धारण किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

लीड: मिशन 175 की सफलता को जुटे भाजपाई -

फोटो- 28 एआरआर 5, 6 कैप्शन- -भाजपा की बैठक में नेताओं ने किया विस चुनाव की तैयारी का आह्वान -राशन कार्ड व क्राइम पर राज्य सरकार को घेरने की बनी रणनीति अररिया, जेएनएन: भाजपा की जिला कार्य समिति की बैठक सोमवार को महिला कालेज परिसर में आयोजित की गयी, जिसमें नेताओं ने विधान सभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया। बैठक में नेताओं ने मिशन 172 की सफलता के लिए राज्य सरकार को बढ़ते अपराध, ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:26 PM (IST)
        

एसएसबी व ग्रामीणों के बीच झड़प

संसू, सिकटी (अररिया) : सिकटी के बौका मजरख गांव में घुसकर शनिवार की शाम बीओपी के जवानों ने ग्रामीणों के साथ मारपीट की। इस घटना में एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। विरोध स्वरूप ग्रामीणों ने रविवार को अररिया-सिकटी सड़क मार्ग को उफरैल चौक के समीप जाम कर दिया। सूचना पर डीएम, एसपी, एसएसबी कमांडेंट व स्थानीय विधायक पहुंचे और समझा-बुझा लोगों को शांत किया। ग्रामीणों के अनुसार सिजाउद्दीन व मु. नियाम कुआ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

लीड=जांच बाद होगी एसएसबी जवानों पर विभागीय कार्रवाई

फोटो : 27एआरआर-19,20,21 कैप्शन : - डीएम ने सीमा के समीप कैंप स्थापित करने का दिया भरोसा - जनप्रतिनिधि व अधिकारियों का दिखा समन्वय - जवानों व ग्रामीणों से हुई पूछताछ सिकटी(अररिया), संसू: एसएसबी जवानों व ग्रामीणों के बीच हुए विवाद में जवानों पर प्राथमिकी दर्ज करने का एसपी ने निर्देश दिया। लेकिन इनके खिलाफ विभाग जांच बाद ही कोई कार्रवाई करने के मूड में है। रविवार को जिस प्रकार माहौल बिगड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:30 PM (IST)
        

बाढ़ पूर्व तैयारी, खाद्यान्न की नहीं हुई खरीददारी

- चुड़ा, गुड़ तथा दिया-सलाई खरीद में जिला प्रशासन शिथिल - अगर आ जाए बाढ़ तो पीड़ितों को नहीं मिलेगी लाभ अररिया, संसू: टूटे नावों के सहारे बाढ़ से जंग लड़ने की तैयारी में जुड़े प्रशासन के सामने एक और परेशानी सामने है। बाढ़ पूर्व तैयारी के नाम पर दर्जनों निर्देश जारी होता है, पर अमल किसी एक पर हो जाए तो, बड़ी बात मानी जाएगी। यूं तो अबतक जिले में बाढ़ ने दस्तक नहीं दी है। अगर खुदा न खास्ता किसी कोने में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

बीडीओ की मेहरबानी, नहीं हुई योजनाओं की निगरानी

- हाल रानीगंज प्रखंड में चतुर्थ वित्त, 13वीं वित्त व बीआरजीएफ योजनाओं का - तत्कालीन व वर्तमान बीडीओ की कार्यशैली पर उठ रही अंगुली - एसडीओ ने रिपोर्ट गिनाई की क्रियान्वयन में हुई गलतियां अररिया, जा.सं. : रानीगंज में बीडीओ की मेहरबानी से नहीं हुई योजनाओं की निगरानी। तत्कालीन व वर्तमान बीडीओ की ऐसी मेहरबानी कि अभिलेखों के संधारण में भी नियम-कानून ताक पर रख दिए गये। यही कारण रहा कि चतुर्थ वित्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

= आवश्यक:= इफ्तार पार्टी से बढ़ती है सामाजिक सौहार्द की रफ्तार : सरफराज

फोटो नंबर 27 एआरआर 11 कैप्शन:27 एआरआर इफ्तार पार्टी में उपस्थित विधायक व अन्य -मिफताहुल उलूम मदरसा चकई के पार्टी में विधायक हुए शामिल जोकीहाट(अररिया)संसू: माह रमजान में इफ्तार पार्टी की परंपरा सामाजिक सौहार्द व मिलाप के लिए काफी अहमियत रखती है। इस महीने में लोग रोजा रख इबादत तो करते ही हैं साथ साथ इफ्तार पार्टी के माध्यम से लोग एक दूसरे के करीब आते हैं। समतावादी समाज का सुखद अनुभव इस पार्टी के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

मारपीट कर राशि छीनने के मामले में नहीं हुई कार्रवाई

- दस दिन पूर्व हनुमंत नगर में हुई थी घटना अररिया, संसू: दस दिन पूर्व शहर के हनुमंत नगर में मारपीट कर राशि छीनने के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से पीड़ित पक्षों में क्षोभ व्याप्त है। पीडि़त पक्ष ने एसपी से आरोपी के गिरफ्तारी की मांग की है। एसपी को भेजे गये आवेदन में पीड़ित राजू सिंह ने बताया कि घटना के दिन 45 हजार रूपये लेकर एडीबी बैंक जा रहे थे। शिशु सदन के निकट पूर्व से घात लगाये रणवीर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें