Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

पल-पल की सूचना लेगा नियंत्रण कक्ष

अररिया, संसू: गुरुवार को होने वाले मतदान के लिए फुलप्रुफ व्यवस्था किया गया हैं। हर बूथ से, हर पेट्रोलिंग, सेक्टर मजिस्ट्रेट से पल- पल की सूचना जिला नियंत्रण कक्ष लेता रहेगा। जिला प्रशासन ने जिला नियंत्रण कक्ष में विधानसभा वार टेलीफोन नंबर स्थापित किया हैं। हर विस क्षेत्र से अलग-अलग बात किया जा सके। चुनाव तिथि को नियंत्रण कक्ष का वरीय प्रभारी डीडीसी अरशद अजीज को बताया बताया गया है। जबकि नोडल पदाध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:02 PM (IST)
        

मतदान की सभी तैयारियां पूरी, बूथों पर पहुंचे मतदान कर्मी

जोकीहाट(अररिया)संसू: आज होने वाले मतदान को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच जोकीहाट विधान सभा क्षेत्र में कुल 216 बूथ पर सुरक्षा कर्मी के साथ मतदान कर्मी पहुंच चुके है। प्रखंड कार्यालय से बुधवार को जानकारी देते हुए डीसीएलआर विकास कुमार ने बताया कि जोकीहाट विधानसभा में कुल 216 बूथों में से 50 बूथों को संवेदनशील तथा 24 अतिसंवेदनशील घोषित किया गया हैं। मवि. जहा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

चुनाव को ले पहली बार हुआ सुपर जोन का गठन

अररिया, संसू: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण, स्वच्छ व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने पहली बार सुपर जोन का गठन किया है। सुपर जोनल दंडाधिकारी के रूप में जिलास्तरीय पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। डीएम अजय कुमार चौधरी के द्वारा जारी आदेश के अनुसार जोकीहाट व महलगांव थाना क्षेत्र में डीडीसी अरशद अजीज व टाउन जीएसपी धनेश्वर शर्मा, पलासी थाना क्षेत्र में एसी मुनिलाल जमादार व अररिया पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:40 PM (IST)
        

इवीएम के साथ मतदान क्रेंदों को रवाना हुए गश्तीदल

अररिया, जेएनएन: लोकतंत्र के महापर्व का फाइनल चैप्टर लिखने का दिन आ गया। पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को अररिया लोक सभा क्षेत्र में 15.52 लाख मतदाता 1422 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बुधवार को 550 गश्ती दल दंडाधिकारी व सुरक्षा बल के लोग इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के साथ ट्रैक्टर व अन्य वाहनों पर सवार होकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गये। गश्तीदलों की रवानगी को ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:38 PM (IST)
        

पुलिस व एसएसबी ने निकाला फ्लैग मार्च

ताराबाड़ी (अररिया), संसू: चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रखने को ले ताराबाड़ी थानाध्यक्ष किंग कुंदन की अगुवाई में पुलिस व एसएसबी ने मंगलवार की शाम थाना क्षेत्र के गांवों में फ्लैग मार्च किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्लैग मार्च मंगलवार की संध्या 5 बजे आदर्श मध्य विद्यालय पटेगना पलासी से निकला तथा पलासी, खाड़ी, घुरघुरा, साहसमल, बलवात व बटुरबाड़ी होते हुए वापस कैंप पहुंचा। फ्लैग मार्च में थानाध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:58 PM (IST)
        

हर घंटे होगी मोबाइल एसएमएस रिपोर्टिग

फारबिसगंज (अररिया), संसू: लोकसभा चुनाव को लेकर 24 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। मतदान से एक दिन पूर्व बुधवार को एसडीओ सुभाष नारायण ने सेक्टर पदाधिकारियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की तथा उन्हें कई दिशा-निर्देश दिए। बैठक में फारबिसगंज विधान सभा तथा नरपतगंज विधानसभा के सभी सेक्टर पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ तथा डीसीएलआर मौजूद थे। बैठक में मतदान पूर्व तैया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:56 PM (IST)
        

मतदान को ले रिकार्ड तोड़ सुरक्षा, साठ कंपनी फ ोर्स की तैनाती

अररिया, संवाद सूत्र: इस बार के आम चुनाव को लेकर रिकार्ड तोड़ सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। चुनावों के स्वच्छ, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संचालन के लिए जिला प्रशासन ने लगभग छह हजार सुरक्षा बलों की तैनाती की है। इनमें आधा से अधिक केंद्रीय अ‌र्द्ध सैन्य बल के जवान हैं तथा शेष अन्य जिलों से आये जिला पुलिस बल के जवान हैं। चुनावों में तैनात सीपीएमएफ व जिला बल का विवरण बीएसएफ- 5 कंपनी आइटीबीपी- 1 कंपनी एसए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:41 PM (IST)
        

नेपाल में एक कार से 10 किलो चांदी जब्त

जोगबनी (अररिया), संसू: नेपाल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक कार बीआर/11/4019 की डिक्की से 10 किलो चांदी को जब्त किया है। इस क्रम में पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों को कार सहित हिरासत में ले पूछताछ कर रही है। घटना सोमवार की संध्या रानी नेपाल की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नेपाल पुलिस को सूचना मिली थी कि कार में चांदी जा रही है। सूचना के आधार पर पुलिस ने जब उक्त नंबर की कार की जांच की तो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:07 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में राजद नेता की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

फारबिसगंज (अररिया), संसू: फारबिसगंज-रानीगंज सड़क मार्ग पर सोमवार की रात परवाहा चौक के समीप एक सड़क दुर्घटना में राजद के जिला संगठन सचिव भद्रेश्वर निवासी अशोक ठाकुर (46) की असामयिक मौत हो गयी। जबकि तीन अन्य लोग जख्मी हो गये। सभी लोग चुनाव प्रचार के बाद भरगामा के जयनगर में आयोजित मैथिल सम्मेलन में भाग लेकर जायलो गाड़ी से लौट रहे थे। बताया जाता है कि परवाहा चौक के समीप सामने से आ रहे बोलेरो से साइड लेक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:56 PM (IST)
        

मजबूत पीएम की जरूरत

भरगामा (अररिया), संसू: भारत की सीमा में घुसकर पाकिस्तानी भारतीय सैनिक का गर्दन काटकर लेकर चले जाते हैं और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह देखते रह जाते हैं। आज देश संकट की दौर से गुजर रहा है। देश को एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है। जो सीमा क्षेत्र में जारी आतंकी गतिविधि पर अंकुश लगा सके। उपरोक्त बातें पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भरगामा प्रखंड स्थित दरबारी राय उच्च विद्यालय महथावा एवं चरै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

सौ सीटों पर सिमट जाएगी कांग्रेस : रामविलास

जागरण न्यूज नेटवर्क, भागलपुर : लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने मंगलवार को कहा है कि कांग्रेस इस बार सौ सीटों के अंदर सिमट कर रह जाएगी। नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। गोधरा कांड हुए 12 साल बीत चुके हैं लेकिन, कुछ नेता उसी को रट रहे हैं। जनता सब समझ रही है। श्री पासवान बांका में भाजपा प्रत्याशी पुतुल कुमारी व अररिया के पलासी में भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह के पक्ष में चुनावी सभाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:45 PM (IST)
        

केंद्र में बनेगी मोदी सरकार

जोकीहाट(अररिया)संसू: लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने कहा है कि इस बार दिल्ली में एनडीए गठबंधन के तहत नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। वे मंगलवार को सोहन्दर हाट में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में लोजपा सुप्रीमो ने कांग्रेस व राजद की जम कर खिंचाई की। कहा कि नीतीश और लालू केन्द्र में सरकार नहीं बनाने जा रहे हैं। सत्ता एनडीए के हाथ में ही होगी। श्री पासवान ने कहा कि नीतीश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:31 PM (IST)
        

मुखिया व जेई समेत चार पर प्राथमिकी दर्ज

जोकीहाट(अररिया)संसू: मनरेगा की राशि के गबन व दुरूपयोग करने के आरोप में डीएम एके चौधरी के निर्देश पर जोकीहाट पीओ रतन कुमार ने महलगांव थाना में मुखिया समेत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में चौकता पंचायत के मुखिया मोअज्जम अंसारी, जेई कामेश्वर चौधरी, तत्कालीन पीटीए मो. रिजवान आलम व पीआरएस प्रेमचंद कुमार के नाम शामिल हैं। ज्ञात हो कि ग्रामीणों ने मनरेगा राशि की गड़बड़ी करने के म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:26 PM (IST)
        

6000 हजार जवान, कराएंगे निष्पक्ष मतदान

अररिया, संसू: गुरुवार को होने वाले अररिया लोक सभा चुनाव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं। प्रत्येक बूथों को केन्द्रीय पुलिस बल, एसएसबी, बीएसएफ, बीएमपी, सीआईएसएफ, जीआरपी, भारत तिब्बत फोर्स की तैनाती की जा रही है। बूथ पर होने वाली किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए सुरक्षा बल अत्याधुनिक हथियारों से सुसज्जित रहेंगे। निष्पक्ष मतदान के लिए लगाये गए 6000 हजार जवान जिले के 1360 बूथों पर लगभग 6000 ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:06 PM (IST)
        

जोगबनी सीमा पर एसएसबी ने किया फ्लैग मार्च

जोगबनी (अररिया), संसू: लोकसभा चुनाव में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए मंगलवार को एसएसबी 56वीं बटालियन के सेनानायक बीएस डोंगरा के नेतृत्व में जोगबनी सीमा पर फ्लैग मार्च व सघन जांच किया गया। इस अभियान में एसएसबी द्वारा प्रशिक्षित डाग को भी रखा गया था। सीमा का जायजा लेते हुए सेनानायक बीएस डोगरा ने कहा कि 24 अप्रैल को सीमावर्ती क्षेत्र में होने वाले लोकसभा चुनाव में उपद्रवी तत्वों को सीमा से दूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

सुरक्षा को ले बने 101 सेक्टर, 28 जोन व 7 सुपर जोन

अररिया, संसू: चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए लोक सभा क्षेत्र को 101 सेक्टर एवं 28 जोन में विभक्त किया है। जबकि जोन को संचालित करने के लिए 7 सुपर जोन बनाये गये है। सेक्टर पदाधिकारी के साथ सभी जोन एवं सुपर जोन में एक-एक अधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है। ये पल-पल की सूचना संग्रह करेंगे। यह जानकारी एसपी विजय कुमार वर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि यदि किसी बूथ पर गड़बड़ी की आशंका ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:59 PM (IST)
        

रवाना होने लगी मतदान पार्टियां

अररिया,जेएनएन: लोक सभा चुनाव के लिए प्रतिनियुक्त मतदान दलों को बूथों की ओर रवाना करने का कार्य मंगलवार को शुरू कर दिया गया। इस बार यह कार्य डिसेंट्रलाइज्ड कर दिया गया है। पहले सारे मतदान दल जिला मुख्यालय से रवाना किये जाते थे, लेकिन इस बार उन्हें ट्रेनिंग के बाद प्रखंड का आवंटन कर दिया गया तथा मतदान केंद्रों के लिए उनकी रवानगी प्रखंड मुख्यालयों से ही की जा रही है। अररिया प्रखंड के लिए मतदान दल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:35 PM (IST)
        

इंडो-नेपाल सीमा पर 35 स्थानों पर एसएसबी करेगी जांच

अररिया, संसू: चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कोई चूक नहीं हो इसके लिए जिले प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। खासकर नेपाल सीमा से सटे क्षेत्रों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गये हैं। एसपी विजय कुमार वर्मा ने बताया कि नेपाल सीमा से सटे 90 किलोमीटर की सीमा पर अररिया में 35 चेक पोस्ट हैं। इन चेक पोस्ट पर एसएसबी की पहरेदारी है। लेकिन चुनाव के एक दिन पूर्व से ही चेकिंग प्वाइंट पर तैनात एसएसबी के जवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:25 PM (IST)
        

राजनाथ का कांग्रेस पर निशाना

सिकटी (अररिया), संसू: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सोमवार को उच्च विद्यालय बरदाहा के मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब जब कांग्रेस का शासन आता है तो महंगाई बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि 1998 से 2004 तक बाजपेयी जी के नेतृत्व में हमने भी सरकार चलायी है। क्या यह सच नहीं है कि उस समय महंगाई को पूरी तरह काबू में रखा गया था? लालू सोनिया बतायें कि उनके शासन में महंगाई क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

मोदी को रोकना है: लालू

रेणुग्राम/कुर्साकाटा (अररिया), संसू: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को सिमराहा स्थित मध्य विद्यालय के निकट स्थित मैदान में राजद प्रत्याशी मो. तस्लीमुद्दीन के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव देश को बचाने का है, कोई नली-गली की लड़ाई नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां के लोग जब बंबई काम करने जाते हैं तो शिवसेना उसके साथ क्या सलूक करती है। उसी शिवसेना के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 09:40 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »