अररिया

  • बाईक दुर्घटना में चार व्यक्ति घायल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    अररिया। पलासी -मदनपुर पथ पर डेहटी के समीप मंगलवार की देर संध्या बाईक दुर्घटना में चार व्यक्ति घायल हो गये। घायलों में अबु नासिर साकिन बांसर, डेहटी गांव के मो आदिल, मो•कासिफ, बीबी नौसी खातुन शामिल हैं। सभी घायलों का उपचार पीएचसी पलासी में किये जाने की पुष्टि डा• जहांगीर आलम ने की है। ग्राम सभा का आयोजन संसू, पलासी (अररिया ): प्रखंड मुख्यालय स्थित पैरामाउंट पब्लिक स्कूल में बुधवार को चहटपुर पंचा... और पढ़ें »

  • ग्राम सभा में हुई योजनाओं की चर्चा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    अररिया। कुर्साकांटा प्रखंड के सौरगांव पंचायत अंतर्गत मंगलवार को यात्री शेड में ग्राम सभा की बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता पंचायत की मुखिया मनोज कुमार ¨सह आनंद ने की। पंचायत के नौ वार्ड सदस्य बैठक में मौजूद थे। मुखिया मनोज कुमार, पीआरएस मंजीत आनंद, पंचायत तकनीकी सहायक मो. रिजबान आलम ने उपस्थित वार्ड सदस्यों से कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के निर्देशानुसार विभिन्न प्रकार के योजना वार्ड स्तर प... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    अररिया। सरस्वती पूजा को लेकर बुधवार को ताराबाड़ी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोग भाईचारगी के साथ सरस्वती पूजा मनाए और पूजा पंडाल में सभी जनप्रतिनिधि ध्यान देंगे। वही बैठक में मुमताज अंसारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। बैठक में मुख्य रूप से मुखिया प्रतिनिधि भीमनाथ झा, नारायण मंडल, शंभू नाथ झा, झबरू मं... और पढ़ें »

  • सड़क दुर्घटना में एक की मौत

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। बुधवार की संध्या बथनाहा फारबिसगंज सड़क मार्ग में मंडल चौक पर बुधवार की अपराह्न ट्रैक्टर की ठोकर से मोटर साइकिल सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक का नाम पप्पू सोनी उ़र्फ परमेश्वर सोनी उम्र 43 वर्ष बताया जा रहा है जो जोगबनी नेताजी चौक का रहने है। इधर घायल युवक को इलाज के लिए फारबिसगंज ले जाया गया। चिकित्सकों द्वारा युवक को मृत घोषित कर दिया गया। घटना के संबंध में बताया गया कि मृतक... और पढ़ें »

  • डीजे पर रहेगा प्रतिबंध

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। सरस्वती पूजा को लेकर नरपतगंज थाना परिसर में बुधवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शांतिपूर्वक पूजा मनाने को लेकर पूजा पंडालों में डीजे पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने एवं दूसरे दिन सभी पूजा समितियों को विसर्जन करने की बात कही गई। थानाध्यक्ष ने कहा कि विर्सजन के जुलूस में शराब पीकर जाने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। उपस्थित लोगों से शांति पूर्वक पूजा मनाने में सहयोग की अपील की। इस मौके प... और पढ़ें »

  • सौहार्दपूर्ण वातावरण में पूजा मनाने को लेकर बैठक

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। प्रखंड के बथनाहा ओपी में बुधवार को सरस्वती पूजा के आयोजन को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता ओपी अध्यक्ष अमित कुमार ने की। बैठक में सरस्वती पूजा को शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए जाने निर्णय लिया गया। मौके पर ओपी अध्यक्ष ने बताया कि सभी पूजा पंडालों में रात्रि 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर बजाने की मनाही है। उन्होंने बताया की मूर्ति विसर्जन में डीजे ले जाने की अनु... और पढ़ें »

  • हत्या के प्रयास मामले में चार लोगों को सश्रम कैद की सजा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया : सीजेएम अशोक कुमार शुक्ला की अदालत ने करीब सात साल पूर्व के एक सेशन मामले में सुनवाई के बाद चार लोगो को दो-दो साल के लिए सश्रम कारावास व एक एक हजार रुपये का अर्थदंड करने का फैसला सुनाया है। जुर्माना राशि नही भरने पर दो-दो महीने की अतिरिक्त कैद की सजा भी भुगतने का आदेश दिया है। 07 अप्रैल, 2006 की इस घटना में ताराबाड़ी थाने के जागेश्वर भगत ने ताराबाड़ी थाने मे प्राथमिकी दर्ज कर आरोप लगाय... और पढ़ें »

  • डकैती कांड का आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। नरपतगंज पुलिस ने मंगलवार की रात थाना क्षेत्र के स्वालदह मझुआ गांव में छापेमारी कर डकैती कांड के प्राथमिकी आरोपी कफीलउदीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा। जानकारी के अनुसार, फारबिसगंज में विगत 2007 में हुई डकैती तथा डकैती के बाद मवेशी लूटकांड मामले में स्वालदह मझुआ के कफीलउदीन नामजद आरोपी था। कांड संख्या 125/07 डकैती कांड में लूटे गए मवेशी की बरामदगी पुलिस ने स्वालदह मझुआ में गिरफ्तार आरोपी कफीलउद... और पढ़ें »

  • चाकू मारकर अपराधी ने किया युवक को घायल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। बथनाहा सोनापुर सड़क मार्ग में अमौना ईदगाह के निकट बुधवार को चाकू मारकर एक युवक को अपराधी ने घायल कर दिया। घायल युवक बेचन दास पिता सत्यनारायण दास है जो अमौना पंचायत के वार्ड नंबर सात ततमा टोला का रहने वाला बताया जाता है। घटना को अंजाम देने के उपरांत अपराधी फरार हो गया। घायल बेचन के अनुसार अपराधी का नाम मो मुख्तार है जो अमौना पंचायत के नगरमोरा गांव का रहने वाला है। बताया जाता है कि मो. मुख्ता... और पढ़ें »

  • सेवानिवृत होने पर दी गयी विदाई

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। जोगबनी में भारतीय रेल में पदस्थापित पांच कर्मचारियों को मंडल रेल प्रबंधक (वाणिज्य) पवन कुमार के द्वारा सेवानिवृति होने पर उन्हें सम्मानित कर विदाई दी गयी। बुधवार को भारतीय रेल के सीमावर्ती क्षेत्र से सटे जोगबनी रेलवे स्टेशन द्वारा अपने पांच सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सभी कर्मचारियों को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर स्टेशन प्रबंधक वीवी ... और पढ़ें »

  • तीन श्रेणियों में पुरस्कृत की जाएगी पूजा समितियां

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। आसन्न सरस्वती पूजा के अवसर पर जागरण कल्याण भारती ने फारबिसगंज थाना से अनुज्ञप्तिधारी पूजा समितियों को तीन श्रेणियों में क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार से पुरस्कृत करने का निर्णय लिया है। यह जानकारी देते हुए संस्था के अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया है कि सोमवार को फारबिसगंज थाना में संपन्न 'शांति समिति की बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया है ताकि सौहार्दपूर्ण वातावरण में मां सरस्व... और पढ़ें »

  • ग्रामसभा में हुआ योजनाओं का चयन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। आइपीपी टू के तहत ठेंगापुर पंचायत भवन में बुधवार को ग्रामसभा आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता मुखिया प्रतिनिधि प्रदीप कुमार झा उर्फ बबन झा ने की। इस ग्रामसभा में पंचायतों का योजनाओं का चयन किया गया। ठेंगापुर के अलावा दहगामा, बरदाहा ,डेढुआ पंचायतों का विकास के लिये योजनाओं का चयन किया गया तथा उपस्थित लोगों द्वारा इस ग्राम सभा का अनुमोदन किया गया। इस ग्राम सभा में पंचायत सचिव मनिकांत मिश्र की अनु... और पढ़ें »

  • सरस्वती पूजा की तैयारी जोर शोर से

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। आसन्न 13 फरवरी को होने वाले सरस्वती पूजन की तैयारी भारत-नेपाल सीमा के फुलकाहा, बसमतिया, घुरना, बबुआन, पथराहा, बेला आदि क्षेत्रों में जोर-शोर से की जा रही है। स्कूली छात्र-छात्रा भी मां सरस्वती मां के निष्ठा पूर्वक पूजन में एवं उस दिन होने वाले विभिन्न कार्यक्रम में कोई कसर नही छोड़ना चाहते इसलिए पूरा तन मन धन लगा रहें हैं। इन क्षेत्रों में तीन दर्जन पूजा पंडाल बनाये जा रहें हैं। पूजा की तैय... और पढ़ें »

  • केंद्रीय विद्यालय में कृमि मुक्ति दिवस आयोजित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    अररिया। केंद्रीय विद्यालय अररिया आरएस के छात्राओं के द्वारा राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी निकालकर समाज को जागरुकता का संदेश दिया। प्रभात फेरी आरएस बाजार, स्टेशन चौक, गुप्ता चौक, केडिया टोला होते हुए विद्यालय परिसर में समाप्त हुआ। वहीं विद्यालय के प्राचार्य एएम केरकेट्टा ने बताया कि यह कार्यक्रम राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार और शिक्षा परियोजना परिषद पटना एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन ... और पढ़ें »

  • पुण्यतिथि पर याद आए पूर्व मंत्री बैठा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    अररिया। भारत सरकार के पूर्व रक्षा राज्य मंत्री स्वर्गीय डूमर लाल बैठा की 19 वीं पुण्यतिथि पर बुधवार को स्थानीय जेपी सभा भवन में श्रद्वांजलि सभा आयोजित की गई। इसके आयोजन कर्ता फारबिसगंज विधानसभा क्षेत्र के युवक कांग्रेस अध्यक्ष अमितेश कुमार गुड्डू थे। मौके पर पूर्व मंत्री यमुना प्रसाद राम, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिन्हा, पूर्व जिलाध्यक्ष भारतेन्दु यादव, कर्नल अजित दत्त, मुरलीधर साह, देवेन्द्... और पढ़ें »

  • संतमत सत्संग समारोह संपन्न

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    अररिया। संतों के शरण में आने से मनुष्य का जीवन सफल हो सकता है। उक्त बातें स्वामी व्यासानंद जी महाराज ने मंगलवार की संध्या प्रखंड के बकेनियां डकैता गांव में आयोजित संतमत सत्संग के दसवें वार्षिक अधिवेशन के समापन समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि आप सभी अपने-अपने घरों को छोड़कर यहां आये हैं। जबकि काल रूपी बहेलिया चारों ओर मंडरा रहा है। यदि आप संत के पीछे हैं अर्थात सानिध्य हैं तो भी आपको राम यानि प... और पढ़ें »

  • रहटमीना नियोजन का मामला सुलझा पांच को मिलगा नियोजन पत्र

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    अररिया: लंबे दिनों से विवादों में चल रहे कुर्साकांटा प्रखंड के रहटमीना पंचायत शिक्षक नियोजन का मामला न्यायालय के आदेश के बाद सुलझ गया है। डीएम के निर्देश पर मंगलवार को डीईओ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शिक्षक नियोजन अपीलीय प्राधिकार एवं न्यायालयों के आदेश के आलोक में रिकांउसि¨लग कराकर नियोजन प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्णय लिया गया। बैठक में सर्व सम्मिति से नियोजन समिति का गठन किया गया। उप मु... और पढ़ें »

  • बच्चों ने खाई कृमि की दवा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    अररिया। मध्य विद्यालय मंडल टोला, बथनाहा में कृमि की दवाई खाने से मौके पर ही एक बच्चे के मुंह होकर करीब 13-14 इंच लम्बा कृमि बाहर निकला। मौके पर मौजूद शिक्षक एवं बच्चे घबरा गए। मगर कुछ ही क्षण में माहौल सामान्य हो गया। इस सम्बन्ध में विद्यालय के शिक्षक विजय कश्यप ने बताया कि बुधवार को कृमि दिवस होने के कारण बच्चों को कृमि की दवाई दी जा रही थी। मगर विद्यालय के अधिकांश बच्चे दवाई लेने से हिचकिचा रहे ... और पढ़ें »

  • पंचायत चुनाव : आरक्षण की स्थिति जानने को लोग बेताब

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    अररिया: अप्रैल माह से शुरू होने वाले पंचायत चुनावों के मद्देनजर आरक्षण की स्थिति जानने के लिए ग्रामीणों में भारी उत्सुकता देखी जा रही है। जानकारी के अनुसार, जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा द्वारा उपलब्ध करवाई गई है।जिले की सभी 6772 सीटों के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने आरक्षण की स्थिति तय कर दी है। इसके मुताबिक पलासी, फारबिसगंज, नरपतगंज, रानीगंज व भरगामा प्रखंडों में ... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने चोर को रंगे हाथ पकड़कर की जमकर धुनाई

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    अररिया। थाना क्षेत्र के भरगामा हाट से साईकिल चोरी कर भाग रहे एक चोर को ग्रामीणों ने खदेड़कर रंगे हाथ पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई की। यह सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने चोर को पकड़कर थाने ले आयी। जानकारी के अनुसार भरगामा हाट से साइकिल की चोरी कर भाग रहे रानीगंज थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी डोमी पासवान पिता विन्देश्वरी पासवान को ग्रामीणों ने खदेड़कर साईकिल के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। पकड़े गये चोर को पूर्व... और पढ़ें »

(News from Araria, Bihar)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें