Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

जन संवाद कार्यक्रम 22 को

फारबिसगंज (अररिया), संसू: आगामी 22 अगस्त को फारबिसगंज नगर परिषद के सभा भवन में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें जिला पुलिस, लालबत्ती क्षेत्र के प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधिगण के अलावा बचपन बचाओ आंदोलन पटना के राज्य संयोजक डा. मोख्तार खां, सितारा स्वयंसेवी संस्था के राष्ट्रीय अनिल कुमार मिश्रा, जन-जागरण संस्थान पटना के सचिव योगेन्द्र कुमार गौतम के अलावा जागरण कल्याण भारती फारबिसगंज के प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

अररिया में पांच चरणों में होगा पैक्स चुनाव

- चुनाव के लिए डीडीसी नोडल पदाधिकारी नामित - तीसरे चरण के चुनाव में अररिया का नाम नहीं - पूरे बिहार में छह चरणों में कराया जाएगा निर्वाचन अररिया, संसू: जिले में पैक्स चुनाव पांच चरणों में संपन्न होगा। हालांकि समूचे प्रदेश में यह चुनाव छह चरण में संपादित होगा। बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के देखरेख में होने वाले पैक्स चुनाव के लिए प्राधिकार ने उप विकास आयुक्त अरशद अजीज को नोडल पदाधिकारी नामित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:48 PM (IST)
        

परमान के जलस्तर में वृद्धि, दर्जन भर गांवों में बाढ़ की स्थिति

फोटो- 19 एआरआर- 16 कैप्शन- -परमान नदी पर बने चंद्रशेखर बांध पर बढ़ा पानी का दबाब जोकीहाट(अररिया)संसू: प्रखंड से प्रवाहित होने वाली नदियों के जलस्तर में वृद्धि से करीब एक दर्जन गांव में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। परमान नदी में आयी बाढ़ से चंद्रशेखर बांध पर दबाव बढ़ गया है। बांध के आसपास कटान का खतरा मंडरा रहा है। उधर, बाढ़ के कारण बंगलाकोल, मजगांवा, भूना, दुर्गापुर, शादीपुर, केलाबाड़ी, मछ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:47 PM (IST)
        

फर्जी तरीके से दक्षता पास शिक्षकों की सेवा होगी समाप्त

- नियोजन इकाई को स्थापना डीपीओ ने लिखा पत्र - दो दिन पूर्व आठ नियोजित शिक्षकों पर हो चुका है एफआईआर -धोखाधड़ी के आरोप में चल रही है कार्रवाई अररिया, संसू: फर्जी तरीके से विभाग को अंधेरे में रखकर मानदेय बढ़ोतरी का लाभ लेने के उद्देश्य से दक्षता पास हुए आठ शिक्षकों पर विभाग ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। दो दिन पूर्व भरगामा, पलासी तथा जोकीहाट थाना में उक्त नियोजित शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज होने के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:46 PM (IST)
        

केबीसी की हाट सीट पर अमिताभ से रूबरू होगी फारबिसगंज की फातिमा- लीड

फोटो- 19 एआरआर- 22, 23 कैप्शन- - फातिमा ने भरी रेड लाइट एरिया से कौन बनेगा करोड़पति तक की उड़ान - महज 09 वर्ष की उम्र में हुई थी शादी - शादी के बाद से रह रही थी फारबिसगंज के रेड लाइट एरिया में - हौसले की उड़ान भरती फातिमा फारबिसगंज (अररिया), संसू: रेड लाइट की जिल्लत भरी जिंदगी से टीवी की चकाचौंध तक का सफर बिल्कुल फिल्मी लगता है। लेकिन इसे हकीकत बनाया है फारबिसगंज रेड लाइट की फातिमा ने। जिंदगी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:36 PM (IST)
        

बाढ़ के दौरान लापरवाही बरतने वाले सीओ नपेंगे: एसडीओ

फोटो- 19 एआरआर- 10 कैप्शन- - क्षेत्र में बाढ़ की हालत पर समीक्षा को ले एसडीओ ने की बैठक - कहा सही पीड़ित को हर हाल में दें राहत - घाटों पर परिचालन के लिए नाव देने का निर्देश - बांध, तटबंधों पर रखें विशेष नजर अररिया, संसू: जिले में बाढ़ ने विकराल रूप ले लिया है। पलासी, जोकीहाट, सिकटी तथा कुर्साकांटा प्रखंड के कई इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। प्रशासन स्थिति को नियंत्रण में बता रहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:33 PM (IST)
        

राधा-कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजित

फोटो- 19 एआरआर- 91 कैप्शन- राधा-कृष्ण वेश में बच्चे फारबिसगंज (अररिया), संसू: श्री कृष्णाष्टमी के पावन अवसर पर प्रोफेसर कालोनी स्थित सरस्वती शिशु वाटिका विद्यालय में राधा कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन मंगलवार को किया गया। इस मौके पर दर्जनों नन्हें-मुन्ने भैया-बहनों ने राधा-कृष्ण वेश धारण कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। प्रतियोगिता के निर्णायक इन्दू कुमारी, डा. डीएल दास एवं मोहन कुमार थे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

बाढ़ की दस्तक: बेहाल हो रहा अररिया का देहात

फोटो- 19 एआरआर 1,2,3 कैप्शन- -जलग्रहण क्षेत्र में जोरदार बारिश से बढ़ा बाढ़ का खतरा -लोहंदरा, बकरा व परमान नदी उफान पर -नूना, रतवा व घाघी में भी बढ़ा जल स्तर -सिकटी में कालू चौक के पास कट सकता है नूना का तटबंध -मेटन व आसपास के गांवों में घुसा परमान व लोहंदरा का पानी अररिया, जेएनएन: नदी तट पर बसे ग्रामीणों ने अपने माल असबाब के साथ घर छोड़ की ऊंचे स्थानों पर शरण लेना प्रारंभ कर दिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:28 PM (IST)
        

पीड़ित मानवता की सेवा से बढ़कर कुछ नहीं : हरिनंदन बाबा

फोटो- 19 एआरआर- 92, 93 कैप्शन- दीप प्रज्वलित करते हरिनंदन जी महाराज, मंच पर आसीन हरिनंदन जी - अस्पताल के प्रथम वर्षगांठ पर पहुंचे हरिनंदन बाबा फारबिसगंज (अररिया), संसू: संतमत सत्संग कुप्पाघाट भागलपुर के वर्तमान आचार्य महर्षि हरिनंदन जी महाराज ने मंगलवार को फारबिसगंज पहुंचकर यहां के जीवन ज्योति हास्पीटल के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:27 PM (IST)
        

मारने वाले से बचाने वाला बड़ा : बीएस डोगरा

सांसद ने किया सीटी स्कैन सेंटर का उद्घाटन फोटो- 19 एआरआर- 95, 96 कैप्शन- फारबिसगंज (अररिया), संसू: मंगलवार को स्थानीय जीवन ज्योति हास्पीटल के पहले वर्षगांठ के अवसर पर सीटी स्कैन मशीन का अररिया के सांसद मो. तस्लीमउद्दीन ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ बथनाहा एसएसबी 56वीं बटालियन के सेनानायक बीएस डोगरा, पूर्व सांसद सुकदेव पासवान, पूर्व विधायक अनिल यादव और लक्ष्मीनारायण मेहता, कांग्रेस के जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:24 PM (IST)
        

जल प्रबंधन की बदहाली छीन रही खेती की खुशहाली

- हर साल नदियां मचाती है तबाही - नदियों के जल से करोड़ों की फसल होती है बर्बाद अररिया, जागरण संवाददाता : छह साल पहले कोसी ने इस इलाके में वापसी की जोरदार दस्तक दी थी। लेकिन यह चेतावनी भी शायद बेअसर रही। ताजा बाढ़ को देख कर यही प्रतीत होता है कि यहां के राजनीतिक रहनुमा व सरकारी हुक्मरान पानी को मैनेज करने के मामले में सचेत नहीं हैं। बाढ़ आती है। सब कुछ छीन ले जाती है। किसान हाथ मलते रह जाते हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:21 PM (IST)
        

नूना तटबंध की मरम्मत, डीडीसी ने किया निरीक्षण

फोटो- 19 एआरआर- 12 कैप्शन- नूना का निरीक्षण करते अधिकारी -मनरेगा के तहत हो रहा तटबंध मरम्मत का काम -कार्य पर आयेगी 3.77 लाख की लागत -आधा तटबंध कट कर समाया नूना नदी में सिकटी (अररिया), संसू: नूना नदी पर कालू चौक उत्तर में बने तटबंध मरम्मत कार्य का निरीक्षण सोमवार को डीडीसी अरशद अजीज एवं एसडीओ संजय कुमार ने किया। नूना नदी तटबंध मरम्मत का काम मनरेगा के तहत से 3.77 लाख की लागत से किया जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:18 PM (IST)
        

नदी में मकान, शहर में उफान

फोटो- 19 एआरआर 6 कैप्शन- -धारा से छेड़छाड़ के कारण नदियों का बिगड़ रहा मिजाज -फारबिसगंज में सीता नदी पर पड़ी कलियुगी रावणों की नजर - अररिया की मरिया धार के प्रवाह क्षेत्र में बन रहा घर -सूख गयी कोसी समूह की एक दर्जन से अधिक नदिया कुंदन, अररिया : नदी में मकान और शहर में उफान। अररिया की मरिया धार और फारबिसगंज की सीता धार इसका जीवंत उदाहरण है। यहां नदियों के प्रवाह क्षेत्र में अवरोध से शहर में डूब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:17 PM (IST)
        

हड़िया मुड़बल्ला में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा का उद्घाटन

फोटो- 19 एआरआर- 15 कैप्शन- फीता काटकर उद्घाटन करते शाखा प्रबंधक -बैंक आफ बड़ौदा की अररिया जिले में चौदहवीं शाखा -अररिया मेन ब्रांच के चीफ मैनेजर ने किया उद्घाटन अररिया, संसू: बैंक आफ बड़ौदा की हड़िया शाखा का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। अररिया मुख्य शाखा के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक मो. सरफराज उद्दीन ने फीता काट कर शाखा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर शाखा प्रबंधक कुमार प्रशांत, हेड कैशियर गोविंद कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:15 PM (IST)
        

जिले में अच्छे शिक्षक की कमी

शिक्षक के सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह आयोजित फोटो- 19 एआरआर- 14 कैप्शन- उपहार प्राप्त करते मंजर इस्लाम अररिया, संसू: जिले के एक मात्र अल्पसंख्यक उच्च विद्यालय आजाद एकेडेमी अररिया के अंग्रेजी विषय के शिक्षक मंजर इस्लाम के सेवानिवृत होने पर मंगलवार को प्रबंधन समिति एवं विद्यालय परिवार की ओर से विदाई समारोह आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता पूर्व मंत्री व विद्यालय के सरपरस्त हाजी मोइदुर रहमान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:14 PM (IST)
        

शिक्षा का फर्जीवाड़ा: नैनिहालों के भविष्य का कौन रखवाला

- फर्जी शिक्षकों की भरमार, बच्चे के साथ हो रहा खिलवाड़ - आठ शिक्षकों के फर्जी तरीके से दक्षता पास होने के मामले से हड़कंप - पहले भी नियोजन से पूर्व मिला था 925 फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र - तीन वर्ष पहले 33 शिक्षकों के प्रमाण पत्र पाए गए थे फर्जी अररिया, संसू: अररिया में शिक्षा के साथ क्रूर मजाक किया जा रहा है। यहां फर्जी शिक्षकों की भरमार है। वे शिक्षक बच्चे के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उनके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:11 PM (IST)
        

अररिया में बाढ़ का खतरा

अररिया, जेएनएन: मंगलवार की सुबह परमान व उसकी सहायक नदियों के जल ग्रहण क्षेत्र में जोरदार बारिश होने से अररिया जिले में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। वर्षा जल के कारण इस जिले से बहने वाली कोसी की पूर्व धाराओं में भी उफान की स्थिति है। जिले के सिकटी प्रखंड में तेज रफ्तार नूना नदी के पड़रिया गांव स्थित तटबंध के कटने का खतरा चरम पर है। नदी कटाव करती हुई तटबंध से बिल्कुल सट गयी है और बांध का लगभग पंद्रह फी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:07 PM (IST)
        

एसएसए का मन, दिया 12 कमरे का भवन

- मामला पलासी के नवसृजित प्रावि धूमगढ़ महादेवकोल का - तत्कालीन प्रधानाध्यापक 6.75 लाख लेकर हैं गायब - बिना डिमांड के एसएसए लगातार देता रहा राशि - 6.75 लाख गबन के मामले में कार्रवाई शून्य - एचएम हैं 2006-07 में नियोजित शिक्षक - विभाग का कारनामा, एक वर्ष में दे दिया तीन चेक अररिया, संसू: इसे एसएसए अधिकारियों का विकास के प्रति सजगता कहें या फिर इन्हें पैसे की बर्बादी। 140 नामांकित वाले स्कूल म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

रोजगार की तलाश में मजदूरों का पलायन जारी

कुर्साकांटा (अररिया), संसू: भले ही सरकार ने ग्रामीण युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए मनरेगा जैसी महत्वाकांक्षी योजना की शुरूआत की हो लेकिन इस इलाके का सच यह है कि रोजगार की तलाश में मजदूरों का पलायन आज भी जारी है। स्थिति यह बन चुकी है कि प्रखंड क्षेत्र के गांवों में अब खेतिहर मजदूर ढूंढने से नहीं मिलते। इस प्रखंड में लगभग 25000 खेतिहर मजदूर हैं। इनमें आधी संख्या महिला मजदूरों की है। खेत से ले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

चावल कालाबाजारी मामले में डीलर के खिलाफ प्राथमिकी

-चरघरिया के निकट ग्रामीणों ने रविवार को पकड़ा था चावल सिकटी (अररिया), संसू: ग्रामीणों द्वारा कालाबाजारी का चावल पकड़े जाने के मामले में एमओ के बयान पर बरदाहा थाना में डीलर के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्राथमिकी (कांड सं. 82/14) दर्ज की गयी है। दर्ज प्राथमिकी में एमओ सुरेश मंडल ने कहा है कि वे जब चावल की जांच करने चरघरिया निवासी डीलर भक्कू सदा के यहां गए तो दुकान बंद थी। वहां, केवल चार ड्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें