1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

दो बाईक की टक्कर में शिक्षिका व युवक घायल

अररिया। फारबिसगंज पोठिया सड़क मार्ग पर शनिवार को ढ़ोलबज्जा स्कूल के निकट दो मोटर साईकिल की भिड़ंत में शिक्षिका समेत एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। घायल दोनो लोगो को ईलाज के लिए स्थानीय रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनो को बेहतर इलाज लिए बाहर रेफर कर दिया गया है। घटना के संदर्भ में मिली जानकारी अनुसार कन्या मध्य विद्यालय ढ़ोलबज्जा के प्रभारी प्रधानाध्यापिका पुष्पा देवी व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:18 PM (IST)
        

आरपीएफ कमांडेंट ने किया स्टेशन का निरीक्षण

अररिया। एनएफ रेलवे कटिहार मंडल के आरपीएफ कमान्डेंट मो. साकिब ने शनिवार को फारबिसगंज स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्लेटफॉर्म, आरपीएफ बैरक आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन परिसर के पश्चिम भाग में स्थित बस स्टैंड की ओर के अतिक्रमण एवं सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी स्टेशन अधीक्षक अबुल कासीम और फारबिसगंज के आरपीएफ प्रभारी पवन कुमार से ली। निरीक्षण के क्रम में मो. साकिब ने पूरे रेल परिस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:56 PM (IST)
        

सुरक्षा के लिए हर घड़ी चौकस रहना जरूरी - रेल कमान्डेंट

फारबिसगंज (सं.सू.): कोई भी जगह सेफ नहीं है, इसलिये हर वक्त चौकस रहना जरूरी है। रेल सुरक्षा बल में मेन पॉवर की कोई कमी नहीं है। इसलिए सुरक्षा बल चौबिसों घंटे स्टेशन की सुरक्षा के लिए मुशतैद रहें। फारबिसगंज और जोगबनी, कटिहार मंडल के महत्वपूर्ण स्टेशन हैं। साथ ही इन स्टेशनों के खुली अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर अवस्थित रहने की वजह से यहां विशेष निगरानी की जरूरत है। ये बातें कटिहार मंडल के आरपीएफ कमान्डेंट ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:54 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए मुंशी प्रेमचंद्र

अररिया। जोगबनी साहित्य मंच के तत्वाधान में शुक्रवार को कालजयी कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद की 135वीं जयंती स्थानीय माला मेमोरियल बोर्डिग स्कूल में मनायी गयी। जिसकी अध्यक्षता विजय प्रसाद ¨सहा ने की। मंच संचालन मंच के संयोजक सह सचिव प्रकाश चन्द्र विश्वास ने की। इस मौके पर साहित्य प्रेमियों ने उनकी रचनाओं, जीवनी पर विस्तृत चर्चा की तथा उनके व्यक्तित्व व कार्यशैली को जीवन में उतारने की प्ररेणा छात्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:49 PM (IST)
        

अभाविप ने कॉलेज परिसर में चलाया सदस्यता अभियान

अररिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा शनिवार को फारबिसगंज कॉलेज परिसर में सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर बीएन मंडल विश्व विद्यालय के सदस्यता प्रमुख सत्यवान मालाकार ने सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए छात्रों से अपील की। अभियान को सफल बनाने के लिए अभियान समिति का गठन किया गया हैं । जिसमें नगर प्रमुख सुमित गुप्ता, सह प्रमुख अमित राय, निशान चौधरी, कॉलेज प्रमुख आकाश पण्डेय,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:47 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित

अररिया। स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर शनिवार को अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित सभा भवन में अनुमंडल पदाधिकारी अनिल कुमार की अध्यक्षता में एक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह पूर्वक मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि हर वर्ष की भांति स्वतंत्रता दिवस के पूर्व शहर में लगे महापुरुषो के प्रतिमाओं पर 14 अगस्त को माल्यापर्ण किया जायेगा। साथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:45 PM (IST)
        

रसोई गैस वितरक केंद्र खुलने से लोगों में हर्ष

अररिया। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को घरेलू गैस के लिए जिला मुख्यालय अब जाना नहीं पड़ेगा। आज गांव में इंडेन वितरक केंद्र का खुलना क्षेत्र वासियों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। उक्त बातें सिकटी विधायक आनंदी प्रसाद यादव ने शुक्रवार को पकड़ी इंडेन ग्रामीण वितरक केंद्र के उद्घाटन समारोह में कही। इस गैस वितरक केंद्र के खुलने से लोगों में काफी खुशी व्याप्त है। वही वितरक केंद्र के संचालक अमरदेव यादव ने समारोह म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:43 PM (IST)
        

बाइक दुर्घटना में युवक की मौत

अररिया। प्रखंड के सीमावर्ती सिकटी प्रखंड के कालू चौक के समीप शुक्रवार की देर रात्रि बाइक दुर्घटना में एक 20 वर्षीय युवक की मौत हो गयी। परिजनों व अन्य के सहयोग से उक्त युवक को पीएचसी पलासी लाया गया। जहां मौके पर मौजूद डॉ. जहांगीर आलम ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक युवक विक्टर पंजियार पिता योगेन्द्र पंजियार पलासी प्रखंड के अरड़बाड़ी गांव का रहने वाला बताया जाता है। वही घटना के बाद परिजनों द्वारा मृ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:40 PM (IST)
        

सड़क हादसे में महिला सहित आधा दर्जन जख्मी, दो रेफर

अररिया। जिले के अलग-अलग मार्गों पर हुई सड़क हादसे में महिला सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। जिसे इलाज के लिए शनिवार को सदर अस्पताल अररिया में भर्ती कराया गया है। वही चिकित्सक ने दो को रेफर कर दिया। अधिकांश घटना मोटर साइकिल से घटित होने की बात बतायी गयी है। अस्पताल आये घायलों में शामिल इसलाम नगर के शफीक, तबरेज रामपुर कोदर कट्टी, बीबी आसिया बोची, पलासी के जितन बहरदार व दिनेश शामिल हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:38 PM (IST)
        

बच्चों के बीच पोशाक राशि वितरित

अररिया। भरगामा प्रखंड स्थित खजुरी शंकुल के उमवि गांधीनगर में शुक्रवार को पोशाक राशि का वितरण किया गया। मौके पर जदयू महासचिव राजीव कुमार, संकुल कोडिनेटर राकेश कुमार, अध्यक्ष बबिता देवी, सचिव चंदन देवी समेत पोशाक क्षेत्र के अभिभावक मौजूद थे। जानकारी अनुसार उमवि गांधीनगर में शुक्रवार को नामांकित बच्चों के बीच पोशाक राशि विद्यालय प्रधानाध्यापिका पांचाली कुमारी द्वारा वितरण किया गया। जबकि प्रधानाध्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:35 PM (IST)
        

पुलिस प्रशासन में फेर बदल

अररिया। पुलिस प्रशासन में फेर बदल के तहत रानीगंज में नये थानाध्यक्ष के रूप में प्रमोद कुमार ¨सह को पदस्थापित किया गया है। वहीं निवर्तमान थानाध्यक्ष राजीव कुमार को पुलिस लाइन में योगदान करने का निर्देश प्राप्त हुआ है। शुक्रवार की देर शाम अररिया आरक्षी अधीक्षक विजय कुमार वर्मा के निर्देशानुसार जिला स्थानांतरित होकर शुक्रवार को जिला में योगदान करने के उपरांत एसपी अररिया ने उसी दिन उन्हें रानीगंज था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:33 PM (IST)
        

अज्ञात युवक की लाश बरामद

अररिया। बथनाहा ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत जिमराही गांव के निकट धान के खेत में शनिवार को बेहोशी के हालत में एक युवक पाया गया। युवक बुरी तरह से जख्मी व अ‌र्द्धनग्न अवस्था में था। शरीर पर चोट के गंभीर निशान थे। युवक की उम्र करीब 40 वर्ष बताया जाता है। ग्रामीणों द्वारा देखे जाने पर इसकी सूचना बथनाहा पुलिस को दी गई। जिसके बाद बथनाहा ओपी के सब इस्पेक्टर अनुज कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर घाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:29 PM (IST)
        

युवा लिखेंगे बिहार का इतिहास : अनुराग

संवाद सूत्र, अररिया। बिहार का इतिहास युवा लिखेंगे। आगामी विधान सभा चुनाव में युवाओं की भागीदारी से इतिहास का विषय भी तय हो जायेगा कि बिहार को बदहाली से बचाना है या फिर जंगलराज के दल दल में धकेल देना है। लेकिन युवाओं का जोश इस बात का प्रमाण है कि बिहार में बदलाव आयेगा। ये बातें भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कही। राष्ट्रीय अध्यक्ष अररिया में पहली बार युवा सम्मेलन में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:22 PM (IST)
        

पूर्व शाखा प्रबंधक के घर चोरी

अररिया। फारबिसगंज के भागकोहलिया वार्ड संख्या 07 स्थित कोशी क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक फारबिसगंज के पूर्व शाखा प्रबंधक सूर्यनारायण बैठा के घर में शुक्रवार की संध्या अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली। जिसमें पांच ग्राम सोना, एक टेबलेट मोबाइल जिसका अनुमानित मूल्य करीब तीस हजार रुपये है। घटना के संबंध में गृहस्वामी ने फारबिसगंज थाना में आवेदन दिया है। मिली जानकारी के अनुसार पूर्व शाखा प्रबंधक शुक्रवार को संध्या ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:20 PM (IST)
        

पोशाक राशि वितरण नहीं होने पर छात्र छात्राओं ने किया प्रदर्शन

अररिया। प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय नौआ ननकार टोला सिमरबाड़ी में पोशाक राशि से वंचित छात्र छात्राओं एवं अभिभावकों ने शनिवार को विद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया एवं प्रधानाध्यापक मो. दाउद के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों में अयूब, नईमुद्दीन, महफिल, मुख्तार, आलम, एमरगुब रकीबा,शमसुन्निशा मोईनुद्दीन, हसीना आदि ने बताया कि प्रधानाध्यापक ने मनमानी करते हुए दर्जनों बच्चों के बीच राशि वितरण नहीं किया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:17 PM (IST)
        

पुल नहीं बना तो होगा प्रदर्शन

अररिया। अररिया प्रखंड के तरौना भोजपुर पंचायत में बीड़ी नवटोली से फुलवाड़ी चौधरी टोला जाने वाली कच्ची सड़क के बीच बाधार में लगभग चार साल पहले पंचायत समि ति के द्वारा आरसीसी पुल बनाया गया था। जिसका सिर्फ पाया ही बन पाया है। साथ ही ढलाई नहीं होने से ग्रामीणों व राहगीरों को जाने आने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि समिति ने रूपए की निकासी कर लिया है। ग्रामीणों में विशेश्वर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:13 PM (IST)
        

बिहार में युवाओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा

अररिया। युवा सम्मेलन में भाग लेने अररिया पहुंचे भाजयूमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि बिहार के युवाओं का बलिदान व्यर्थ नही जायेगा। देश की सत्ता बदलने में जिस तरह से युवाओं ने अपनी भागीदारी दी है, उसी प्रकार अब बिहार की बारी है। क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष भाजयूमो के प्रदेश अध्यक्ष राजेश वर्मा ने सभा को संबोधित करते कहा कि हमे एक नया बिहार बनाना है। नया बिहार बनाने के लिए युवाओं की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:07 PM (IST)
        

रसोइए को हटाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

अररिया। प्रखंड के प्रावि बरहट के छात्र-छात्राओं ने शनिवार को विद्यालय के रसोइयों को हटाने की मांग को लेकर बीआरसी पहुंचकर प्रदर्शन किया। साथ ही बीईओ पलासी से उचित कार्रवाई की मांग की। इस क्रम में बीईओ मो. मंसूर आलम ने दूरभाष से एमडीएम पदाधिकारी अररिया से बात कर आवश्यक कार्रवाई किए जाने के आश्वासन पर बच्चों को शांत कराया। बीआरसी में प्रदर्शन कर रहे असिया, अंजुम, शबाना, नाहेदा, आलमीरा, संजूरी, असफाक,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:03 PM (IST)
        

भाभी ने किया दो ननद को गायब, गिरफ्तार

अररिया। अररिया थाना क्षेत्र के पैकटोला सीकलगढ़ की रहने वाली सुनीता देवी के द्वारा अपने दो ननद को गायब कर देने का मामला प्रकाश में आया है। परिजनों को दोनों बच्ची को यूपी में देह व्यापार के लिए बेच दिये जाने का अंदेशा है। पुलिस भी इस अंदेशा से इंकार नही कर रही है। बच्ची का सुराग नहीं मिलने के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है। इस मामले में पुलिस बच्ची के पिता सिताबी ऋषिदेव के बयान पर म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:59 PM (IST)
        

मारपीट व छिनतई का आरोप

अररिया। थाना क्षेत्र के धर्मगंज पंचायत के भट्टाबाड़ी गांव निवासी मो. सिद्दिक ने भूमि विवाद को लेकर ट्रैक्टर को क्षतिग्रस्त करने, मारपीट व छिनतई का आरोप लगाते हुए गांव के ही दस लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमें मो. नुहू, मो. शईर्दुरमान, मो. जहरूल, मो. जाकिर, मो. हुसैन, महबूब आलम सहित अन्य को अभियुक्त बनाया है। घटना बीते 25 जुलाई की बतायी गयी है। विलंब से थाना में आवेदन देने का क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:39 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें