1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

सेवानिवृति पर प्रधानाध्यापक को भावभीनी विदाई

कुर्साकांटा (अररिया), संसू: प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक ब्रह्मानंद मिश्र के सेवानिवृत होने पर शुक्रवार को विद्यालय परिसर में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि जटाधर झा ने कहा कि प्रधानाध्यापक श्री मिश्र अपने कार्यकाल को एक अनुशासित एवं दृढ़तापूर्वक कर्तव्य का निर्वहन किया। केएन डिग्री कालेज के प्राचार्य त्रिलोक नाथ झा ने कहा कि श्री मिश्र जिस विद्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 03 May 2015 04:32 AM (IST)
        

श्रमिक दिवस पर रानीगंज में मजदूर मेला आयोजित

रानीगंज (अररिया), संसू: मई दिवस के अवसर पर शुक्रवार को लालजी उच्च विद्यालय के प्रागंण में मजदूर मेला का आयोजन किया गया। अररिया, कटिहार, पूर्णिया सहित सीमावर्ती जिलों से आये मजदूरों ने मजदूर आंदोलन के साथ एकजुटता व्यक्त किया। इस अवसर पर जन जागरण शक्ति संगठन का नये संचालन समिति का गठन किया गया जिसमें रंजीत पासवान संगठन के नये महासचिव बनाये गये। संगठन की निर्वतमान महासचिव कामायनी स्वामी में उन्हें क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 10:28 PM (IST)
        

लीड : भूकंपरोधी तकनीक से बनेंगे नए सरकारी भवन : मंत्री

अररिया, जागरण संवाददाता : जिले के प्रभारी मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कहा है कि भूकंप से क्षतिग्रस्त सरकारी भवनों की तकनीकी जांच पूरी होने तक काम काज बंद रहेगा। इस दौरान संबंधित विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारी अन्यत्र सरकारी कामकाज निपटाएंगे। भविष्य में बनने वाले सरकारी भवन पूरी तरह भूकंपरोधी तकनीक पर आधारित होगी। प्रभारी मंत्री शनिवार को अररिया डाकबंगला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 08:48 PM (IST)
        

तकनीकी जांच टीम भूकंप से हुई क्षति का आकलन

अररिया, जासं : भूकंप में पक्का भवनों को हुई क्षति का आकलन करने के लिए जिलाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह ने तकनीकी समिति का गठन किया है। जिलाधिकारी ने शनिवार को बताया कि हरेक प्रखंड के लिए भूकंप से हुई क्षति का आकलन करने के लिए कार्यपालक अभियंता के नेतृत्व में अभियंताओं की टीम का गठन किया गया है। प्रत्येक टीम में एक सहायक अभियंता एवं दो कनीय अभियंता शामिल किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले के नौ प्रखं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 May 2015 08:29 PM (IST)
        

भूमि विवाद को ले दो पक्षों में मारपीट, थानाध्यक्ष पर हमला

जोकीहाट(अररिया), संसू: जोकीहाट थाना क्षेत्र के मटियारी व उदाहाट के निकट एक विवादित जमीन पर मिट्टी कटवा रहे वसीक व उदाहाट के पूर्व पैक्स चेयरमेन शमशाद आलम के बीच हुई झड़प हिंसक कई लोग जख्मी हो गए। सूचना पाकर थानाध्यक्ष एमए हैदरी व पुलिस बल के साथ पहुंचे। बीच बचाव के दौरान किसी ने लाठी से प्रहार कर उन्हें भी घायल कर दिया। थानाध्यक्ष को रेफरल अस्पताल जोकीहाट में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही एएसपी र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 May 2015 04:00 AM (IST)
        

नेपाल से हैदराबाद के दो दर्जन लोग पहुंचे जोगबनी

जोगबनी(अररिया), संसू: काठमांडू में आए विनाशकारी भूकंप की तबाही और मौत से बचते-बचाते हैदराबाद के लगभग दो दर्जन लोग बुधवार की रात जोगबनी पहुंचे। वे जब शिविर में दाखिल हुए तो ऐसा लगा कि मौत पर विजय प्राप्त कर अपने वतन लौटे हैं। राहत शिविर में पहुंचते ही बिछावन लेट गए। नेपाल के भूकम्प का केंद्र बने चीन सीमा से सटे तातोपानी के पहाड से आये हैदराबाद के शरीफ ने बताया कि भूकम्प में एक बार लगा कि पूरा प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 09:03 PM (IST)
        

आफत आकर चली गई, बैठा रह गया विभाग

अशोक झा, अररिया बाढ़, भूकंप, चक्रवात, तूफान, भारी बारिश, महामारी .., सीमांचल में अक्सर आने वाली आसमानी विपत्ति की सूची लंबी है। लेकिन आपदा प्रबंधन विभाग की निष्क्रियता उससे भी लंबी है। पता नहीं आम जन को फौरी राहत देने के नाम पर बना यह विभाग सक्रिय होगा। यह अलग है कि कागजी प्रक्रिया पूरी करने में कोई देर नहीं होती, लेकिन पीड़ितों को अगर आप तुरंत राहत नहीं देंगे तो विभाग के गठन का औचित्य ही क्या है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 09:01 PM (IST)
        

भूकंप से डीएचएस बिल्डिंग में पड़ी दरार

अररिया, जागरण संवाददाता भूकंप के लगातार झटकों ने जिला स्वास्थ्य समिति के दो मंजिला भवन में कई दरारें पैदा कर दी हैं। जिनसे भवन पर गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया है। डीएचएस के डीपीएम रेहान अशरफ ने सिविल सर्जन को भवन में हुई क्षति की विस्तृत सूचना देते हुए उनसे कार्यालय को शिफ्ट करने का आदेश मांगा है। गुरुवार को सुचना मिलते ही सिविल सर्जन डा. बीके ठाकुर ने श्री अरशफ के साथ डीएचएस बिल्डिंग का मुआयना क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 09:00 PM (IST)
        

हत्याकांड में पिता सहित चार को उम्र कैद

अररिया, संसू : नरपतगंज थाना क्षेत्र में करीब छह वर्ष हुई कमल यादव की हत्या के मामले की सुनवाई करते हुए अररिया के फास्ट ट्रैक न्यायालय चतुर्थ के तदर्थ न्यायाधीश ध्रुव नारायण यादव ने चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा मुकर्रर की। सजा पाने वाले पिता और उनके तीन पुत्र शामिल हैं। आरोपियों को आठ-आठ हजार रुपये के अर्थ दंड भी लगाया गया है। अर्थ दंड नहीं चुकाने की स्थिति में दो-दो वर्ष की अतिरिक्त सजा काटनी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 08:45 PM (IST)
        

रानीगंज में मजदूर मेला आयोजित

रानीगंज (अररिया), संसू: मजदूर दिवस के अवसर पर शुक्रवार को मजदूर मेला और आम सभा का आयेाजन किया गया है। लाल जी उच्च वि. के प्रागंण में जन जागरण शक्ति संगठन के तत्वावधान होने वाले इस मजदूर मेले की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है। आयोजकों की ओर से बताया गया कि रोजगार गारंटी कानून, सूचना का अधिकार कानून, वन अधिकार कानून, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून की उपलब्धि एवं न्याय और समानता पर आधारित एक समाज के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 08:36 PM (IST)
        

विद्युत चोरी की तीन पर प्राथमिकी दर्ज

अररिया, संसू : बिजली विभाग ने बुधवार की शाम शहर के विभिन्न इलाके में छापेमारी कर तीन दुकानदारों को बिजली चोरी करते पकड़ा। कनीय विद्युत अभियंता राम लखन राम ने सदर थाना में तीनों दुकानदारों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। राम ने बताया कि मारवाड़ी पट्टी में आलोक जैन की दुकान में पीवीसी के तार के सहारे चोरी से दुकान में बिजली चोरी की जा रही थी। इसी मोहल्ला में अशोक यादव की दवा दुकान में भी पीवीसी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Apr 2015 06:33 PM (IST)
        

भूकंप: खूब दौड़ रहा आपदा प्रबंधन का कागजी घोड़ा!

प्रवीण गोविन्द,अररिया यह घोर आश्चर्य नहीं तो क्या है कि कोसी अंचल के अधिकाश लोगों को आपदा प्रबंधन का ककहरा तक मालूम नहीं है। बुधवार की सुबह जागरण द्वारा पड़ताल के क्रम में यह बात सामने आई। चाहे मुख्यालय के मोहम्मद आलमगीर हो या फिर पूजा देवी। नगर के ही शाहजहा हो या फारबिसंगज के चाय दुकानदार सचिन। नामों की लंबी फेहरिस्त है। किंतु, शायद ही किसी को आपदा प्रबंधन की जानकारी है। यह स्थिति तब है जब आपदा प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 08:34 PM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों के सहायतार्थ अभाविप ने किया भिक्षाटन

जोगबनी(अररिया), संसू : भूकंप प्रभावितों के सहायतार्थ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जोगबनी नगर इकाई ने बुधवार को जोगबनी शहर में भिक्षाटन किया। राकेश शर्मा के नेतृत्व में अभाविप कार्यकर्ताओं ने नेताजी चौक से शुरू कर स्टेशन चौक तक भिक्षाटन किया। अलग-अलग टोली में बंटकर कार्यकर्ताओं ने दुकानदारों से नकदी एवं खाद्य सामग्री संग्रह किया। राकेश शर्मा ने बताया कि भिक्षाटन से प्राप्त सामग्री एवं नकदी प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        

धरान: जलजले की जलन पर मास्टर प्लान का मरहम

अशोक झा, अररिया : हिमालय की हरियाली एवं भव्यता के बीच रहना सबको अच्छा लगता है। लेकिन धरान की भव्यता से इन दिनों काठमांडू की पीड़ा आंसू बन कर झर रही है। देश के महाविनाश से शहर का हर शख्स परेशान है। उन्हें यह दर्द भी साल रहा है कि जिस मास्टर प्लान की बदौलत धरान को मौत के जबड़ों से निकाल कर जिंदा किया गया, उसे पूरे देश ने क्यों नहीं अपनाया। सदियों पहले शिवालिक श्रृंखला की गोद में बसे ऐतिहासिक शहर ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 06:47 PM (IST)
        

मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल सहित तीन के खिलाफ सम्मन

अररिया, संवाद सहयोगी : जिला उपभोक्ता फोरम ने बिहार के मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल सहित तीन लोगों के विरुद्ध एक मामले में सम्मन जारी किया है। कुआड़ी निवासी प्रमोद कुमार साह ने मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल, डाक अधीक्षक पूर्णिया व कुआड़ी डाकघर के उप डाकपाल को पक्षकार बनाते हुए मामला दर्ज कराया था। साह का आरोप है कि कुआड़ी डाकघर में 17 अगस्त 2011 को टीडी खाता खाता संख्या 160089 में एक लाख रुपया ा जमा किया गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 06:13 PM (IST)
        

भूकंप में मारे गए लोगो को श्रद्धांजलि

जोगबनी (अररिया), संसू : बहुजन मुक्ति पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा बुधवार को जोगबनी जिला कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर भूकंप में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया। जिलाध्यक्ष रहमत अली ने कार्यकर्ताओं से भूकंप आने पर सुरक्षा के एहतियाती उपाय, अफवाहों से बचने आदि से संबंधित जागरुकता कार्यक्रम चलाने को कहा। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 06:03 PM (IST)
        

फारबिसगंज का लाल काठमांडू में दिखा रहा सेवा का कमाल

फारबिसगंज(अररिया), संसू : नेपाल में आए भूकंप के बाद जहां भारतीय अपने गांव लौट रहे हैं वहीं फारबिसगंज के व्यवसायी श्यामसुंदर चौधरी के पुत्र रवि चौधरी इन दिनों काठमाडू में भूकंप पीड़ितों के इलाज में जुटे हुए हैं। रवि केशरी मोहल्ला निवासी श्याम सुंदर चौधरी के पुत्र हैं तथा काठमांडू के रिंग रोड बल्लू चौक स्थित व्यैयीदा अस्पताल में कार्यपालक निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। उनका पूरा परिवार काठमाडू में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 05:54 PM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों की सहायता में जुटे कई संगठन

जोगबनी (अररिया), संसू : नेपाल में आए विनाशकारी भूकंप से लोग अभी तक उबर नहीं पाए हैं। भारी तबाही के बीच बार-बार आ रहे भूकंप के कारण लोग अपने परिजनों के साथ घर से बाहर शरण लिए हुए हैं। कई संघ व संस्थाएं आगे आकर प्रभावित क्षेत्रों में राहत मुहैया कराने में जुटी हुई है। मारवाड़ी युवा मंच ने भूकंप पीड़ितों के लिये रक्तदान शिविर का आयोजन किया। विराटनगर का मोरंग व्यापार संघ भूकंप पीड़ितों के सहयोग के लि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 05:40 PM (IST)
        

बलवात में दुआ के साथ दो दिवसीय जलसा संपन्न

ताराबाड़ी (अररिया), संसू: अररिया प्रखंड के साहसमल पंचायत अंतर्गत मदरसा अरबीया तालिमुद्दीन नवटोली बलवात में दो दिवसीय जलसा सोमवार अहले सुबह दुआ के साथ संपन्न हो गया। जलसा का अध्यक्षता मौलाना मनजूर साहब व मंच संचालन मौलाना दाउद नौमानी ने बखूबी निभाया। जलसे को संबोधित कर रहे मौलाना अब्दुल मोसौव्वीर चतुर्वेदी ने सिरतुन नवी व इसलोह मोआसरा के बारे में लोगों को समझाया। ओलेमाओं में मौलाना महमुद हसन हैदराबा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 05:32 PM (IST)
        

भूकंप में मृत किशोर के परिजनों को मिला चार लाख का चेक

कुर्साकांटा (अररिया), संसू: सोनामनी थाना क्षेत्र के जागीर परासी में रविवार को भूकंप के दहशत से मृत किशोर के परिजनों को एक दिन बाद ही सोमवार को सरकार की तरफ घोषित चार लाख रुपये की अनुदान राशि दे दी गयी। पीड़ित परिजनों को राशि चेक के माध्यम से सिकटी विधायक आनंदी प्र. यादव एवं अंचलाधिकारी बिरेन्द्र सिंह के द्वारा जागीर परासी पहुंचकर दिया गया। जानकारी के अनुसार रविवार को 12.42 बजे दिन में आये भूकंप के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें