1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अररिया

लगातार हो रही चोरी से भयभीत हैं लोग

प्रखंड क्षेत्र के सैफगंज में बीती रात वार्ड नं एक निवासी देवी मंडल के घर से चोरों ने नकदी सहित पचास हजार के समान की चोरी हो गई । गृह स्वामी देवी मंडल ने बताया कि हमलोगों को दो बजे रात में पता चला जब मेरे पोते ने जगाया पानी पीने के लिए। चोर तबतक घटना को अंजाम देकर भागने में सफल रहा। चोर ने एक लैपटॉप मोबाइल पेनड्राईव चार्जर अन्य इलेक्ट्रॉनिक समान सहित नकदी 1500 सौ रुपया चुराया। ज्ञात हो कि पिछले स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:54 PM (IST)
        

चोरो के आतंक से शहरवासी परेशान

संसू, फारबिसगंज (अररिया) : शहर में आये दिन हो रही चोरी की घटना से शहरवासी परेशान है। चोरो के आतंक से लोग इस प्रकार परेशान है कि वे रतजगा करने को मजबूर है। लगातार हो रही चोरी की घटना से पुलिस प्रशासन के सुरक्षा व्यवस्था के प्रति लोगो में काफी आक्रोश व्याप्त है। शहर के लोगों में चर्चा है कि प्रशासन के लापरवाही के कारण हीं चोरी की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ज्ञात हो कि 31 जुलाई को ग्रामीण बैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:27 PM (IST)
        

जल जमाव से परेशान, नही हो पा रहा निदान

अररिया। प्रखंड के कुआड़ी बाजार में जल जमाव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। गंदे जल की निकासी, शौच व सड़क आदि की समस्या विकराल होती जा रही है। गांव में सरकारी कलभर्ट जो पूर्व से बना हुआ था जिससे पानी की निकासी होती है उसे भी बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं सरकारी नाले को भी मिट्टी से बंद किया जा रहा है। पीडब्लूडी सड़क के पास कुआड़ी मेन रोड से पश्चिम बिहार सरकार की जमीन है यहां से पानी निक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:14 PM (IST)
        

चिकित्सकों ने किया काला बिल्ला लगाकर काम

अररिया। अपने मांगों को लेकर बिहार चिकित्सा सेवा संघ द्वारा अररिया में भी शुक्रवार को काला बिल्ला लगाकर मरीजों का इलाज किए। इस संबंध में जिला सचिव सह डीएस डा. जय नारायण प्रसाद ने बताया कि पिछले 27 अगस्त को बिहार चिकित्सा संघ द्वारा हड़ताल की गई थी। उनकी मांगों में स्वास्थ्य विभाग व वित्त विभाग के अनुशंसा प्राप्त कर संविदा कर्मी की सेवा नियमित करने व एसीपी का लाभ देने की मांग शामिल है। लेकिन उनकी मां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:12 PM (IST)
        

कृष्णाष्टमी के उपलक्ष्य पर राधा कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता

संसू, फारबिसगंज (अररिया): श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य पर शुक्रवार को प्रोफेसर कालोनी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय परिसर में राधा कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के दर्जनों बालक बालिकाओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता के निर्णायक इन्दु कुमारी, प्रिया कुमारी और विमलेश कुमार झा थे। निर्णायक मंडली के निर्णयानुसार राधा रूप में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान क्रमश: ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:04 PM (IST)
        

छात्राओं के बीच पोशाक राशि वितरित

जोगबनी माहेश्वरी बालिका उच्च विद्यालय में शुक्रवार को कक्षा नवम एवं दशम के छात्राओं के बीच पोशाक एवं साइकिल राशि का वितरण किया गया। राशि का वितरण विद्यालय स्थानीय समिति के अध्यक्ष भिखम चंद तापड़िया द्वारा किया गया। मौके पर पर विद्यालय के अध्यक्ष ने बताया कि नवम के कुल 66 छात्राओं को पोषाक एवं साइकिल राशि मद में 3500 रु. प्रति छात्रा 2 लाख 27 हजार 5 सौ तथा दशम की छात्राओं को पोशाक राशि मद में एक हज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:03 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री के निधन पर शोक

बिहार के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ काग्रेसी नेता मोईदुर रहमान के निधन पर जोगबनी में काग्रेसियों ने शोक व्यक्त किया। शोक व्यक्त करते हुए नगर युवा काग्रेस अध्यक्ष विकास कुमार विक्की ने कहा कि रहमान साहब बेवाक, ईमानदार एवं लोकप्रिय नेता थे। उनके निधन से सीमाचल ने एक जुझारू नेता खो दिया है। शोक व्यक्त करने वालों में नगर काग्रेस अध्यक्ष सुरेश दुबे, मनोज साह, जितेन्द्र सिंहा, इन्द्रलाल साह, नगर जदयु अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:02 PM (IST)
        

बिजली की माग को लेकर 8 घटे तक जाम

संसू, भरगामा (अररिया): शुक्रवार को एनएच 327 ई को खजुरी साह टोली के पास स्थानीय लोगों ने बिजली की माग को लेकर आठ घटे तक जाम किया। जिससे सुपौल व रानीगंज की तरफ से आने वाले वाहनों की हाइवे पर लंबी कतार लग गयी। स्थानीय विधायक देवंती यादव के पहल पर बिजली पोल व ट्रासफार्मर लगाने के अश्वासन पर प्रदर्शनकारियों ने जाम समाप्त किया। जानकारी अनुसार खजुरी पंचायत के वार्ड संख्या 1, 8, 9 में गोपी कृष्णा कंपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 09:01 PM (IST)
        

बच्चे नही सुन पाये प्रधानमंत्री का भाषण

संसू, जोगबनी (अररिया): स्कूल प्रधान और स्थानीय शिक्षा समिति के उदासीनता के करण जोगबनी के स्कूली बच्चे नही सुन पाये प्रधानमंत्री जी का भाषण। क्योंकि विद्यालय द्वारा प्रधानमंत्री जी के भाषण को लेकर कोई व्यवस्था नही की गयी थी। स्कूली बच्चे प्रधानमंत्री के भाषण से अछूते रह गये। इस सबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी मो. फैयाजुर रहमान ने कहा कि जिले के सभी स्कूल चाहे वह प्राइवेट हो या सरकारी सबों को निर्दे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:59 PM (IST)
        

चुनावी खर्चे पर रखी जायेगी पैनी नजर

जागरण संवाददाता, अररिया : विधान सभा चुनाव में अभ्यर्थियों व उसके समर्थकों के द्वारा किये जाने वाले चुनावी व्यय पर पैनी नजर रखी जायेगी। इसके लिए चुनावी व्यय के अनुश्रवण के लिए गठित कोषांग की टीमों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गयी है। जिससे निर्वाचन व्यय पर प्रभावी नियंत्रण रखा जा सके। चुनाव के दौरान रैली, आम सभा, जुलूस, पोस्टर, बैनर एवं वहनों के उपयोग के साथ चुनाव प्रचार के तरीकों की भी निगरानी की जाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:59 PM (IST)
        

उप मुख्य पार्षद ने लगाए वित्तीय अनियमितता के आरोप

संसू, फारबिसगंज (अररिया): फारबिसगंज नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद शाद अहमद ने बताया कि इन दिनों फारबिसगंज नप का काम काज सरकारी नियम और कानून को दरकिनार कर किया जा रहा है। किसी भी काम में ईमानदारी नहीं बरती जा रही और भ्रष्टाचार का बोलबाला है। शुक्रवार को नप कार्यालय के अपने कक्ष में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अहमद ने कहा कि मुख्य पार्षद और स्थायी समिति द्वारा असंवैधानिक तौर पर योजनाओं का चयन कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:57 PM (IST)
        

उर्दू/ बंगला रिक्त पदों के लिए सात को होगा मेधा सूची सार्वजनिक

अररिया। उर्दू / बंगला शिक्षक बहाली प्रक्रिया में चल रहे लंबे विवाद के बाद नियोजन का रास्ता साफ हो गया है। सात सितंबर को सभी नियोजन इकाई में पूर्व में लिए गए आवेदन के आधार पर मेधा सूची का सार्वजनिक किया जाएगा। साथ ही नौ सिंतबर को चयनित अभ्यार्थियों को नियोजन पत्र निर्गत किया जाएगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी फैयाजजुर्रहमान ने बताया कि शिक्षा विभाग के आदेश पर सभी नियोजन इकाई को निर्देश दिया गया है उक्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:55 PM (IST)
        

पूर्व मंत्री के निधन पर शोक

अररिया। पूर्व मंत्री मोईदुरर्हमान के निधन पर शुक्रवार को कांग्रेस जनों की ओर से शोक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। पूर्व मंत्री यमुना राम की उपस्थिति में प्रखंड अध्यक्ष सरोज सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस सभा में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव लीलानंद सिंह ने स्व. रहमान को कांग्रेस का सच्चा सिपाही बताया। शोक व्यक्त करने वालों में वरिष्ठ कांग्रेसी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:48 PM (IST)
        

जनीफुद्दीन ने संभाली जोकीहाट थाने की कमान

अररिया। जोकीहाट थाना क्षेत्र में बढ़ते हुए अपराध के नियंत्रण के लिए एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बौंसी थानाध्यक्ष मो. जनीफुद्दीन को जोकीहाट की कमान सौंपी है। जोकीहाट थानाध्यक्ष एम ए हैदरी को बौंसी स्थानांतरित कर दिया है। शुक्रवार देर शाम जनीफुद्दीन जोकीहाट थाना पहुंचकर प्रभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने बताया कि अपराध नियंत्रण व अपराधियों की धर पकड़ उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। जनीफुद्दीन पर गैरकी मे ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:48 PM (IST)
        

कदाचार मुक्त होगी डीइआइइडी परीक्षा : डीएम

अररिया। जिले के दो केंद्रो पर सात से 11 सितंबर तक होने वाले डीइआइइडी की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में कदाचार मुक्त संपन्न करायी जायेगी। इसके लिए जिला मुख्यालय के बालिका उच्च विद्यालय एवं उच्च विद्यालय अररिया को परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। गठित किये गये टीम के अधिकारी पूरी तरह चौकसी के साथ परीक्षा केंद्र पर विधि व्यवस्था को बनाये रखने की जिम्मेदारी संभालेंगे। ये निर्देश शुक्रवार को डिप्लोमा इन एलम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:47 PM (IST)
        

प्रमाण पत्र जमा नहीं करने वाले पर कार्रवाई- डीईओ

अररिया। जिले के विभिन्न विद्यालयों में अग्रिम राशि का उपयोगिता प्रमाण को लेकर जिला हाईस्कूल डीईओे फैयाजुर्रहमान की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक हुई। जिसमें प्रावि, मवि, व उवि में लिए गए अग्रिम राशि का समायोजन पत्र 42 में उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा लिया गया। इनमें कुछ ऐसे विद्यालय थे जिसका वर्ष 2011-12 का भी एसीडीसी बिल का उपयोगिता कार्यालय को जमा नहीं करा सके थे। वहीं कई विद्यालयों में कल्याण विभा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:42 PM (IST)
        

सड़क हादसे में महिला की मौत, तीन घायल

अररिया। सिमराहा थाना क्षेत्र के रेणुग्राम के समीप पिछले सप्ताह बाइक से सिमराहा कालोनी सिमराहा निवासी लखीचंद पासवान की पत्‍‌नी लीला देवी को ठोकर लग गया था। जिसे तत्काल रेफरल अस्पताल फारबिसगंज में भर्ती कराया। पुत्र सुभाष चन्द्र पासवान व प्रदीप पासवान के मुताबिक महिला को विशेष उपचार के लिए रेफर किया गया। पैसा के अभाव में नही जाने के कारण फारबिसगंज निजी स्तर पर इलाज करवाया जा रहा था। जहां इलाज के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:40 PM (IST)
        

सहमा रहा मोरंग, मधेश आंदोलन 20वें दिन भी

अररिया। नेपाल में अपने हक व अधिकार को ले जीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त रहा। काम काज ठप्प रहा। कई इलाकों में भी पुलिस और संयुक्त लोकतांत्रिक मधेशी मोर्चा के सदस्यों के बीच झड़पें भी हुई। हड़ताल के 20वें दिन भी स्थिति असामान्य बनी रही। एक तरफ जहां यातायात बंद होने से सड़कें सूनी रही वहीं मोरंग जिला के बाजार व स्कूल भी बंद रहे। मधेशी मोर्चा के लोगों ने बुधवार को कर्सिया बाजार एवं गुरुवार को रंगेली बाजार में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:39 PM (IST)
        

मन की बात: कहीं बच्चों ने सुना तो कई रहे वंचित

-प्रधानमंत्री का बच्चों के साथ संबोधन कार्यक्रम पूरी तरह से नहीं हो सका -कई स्कूलों में विभाग द्वारा रेडियो व टीवी उपलब्ध नहीं कराए जाने से बच्चे रह गए वंचित -इंतजार करते रहे बच्चे, बारिश व जल जमाव के बीच नहीं आई रेडियो-टीवी फोटो- 04 एआरआर- 14, 15 कैप्शन- संवाद सहयोगी, अररिया : अररिया। प्रधानमंत्री का भाषण रेडियो पर सुनने के लिए जिले में स्कूली बच्चे कहीं इंतजार करते रह गए तो कहीं बच्चों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:37 PM (IST)
        

रालोसपा कार्यालय का मंत्री ने किया शुभारंभ

जासं, अररिया: विगत दिनों हड़िया पंचायत के हड़िया चौक पर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यालय का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंत्री जी का फुल मालाओं से भव्य स्वागत किया। उद्घाटन के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री कुशवाहा ने पार्टी संगठन के जिला इकाई को मजबूत करने में कार्यालय के महत्व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:30 PM (IST)
        
(News from Araria, Bihar)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें