Move to Jagran APP

भारत में 10 जगह जहां आप आसमान में उड़ें और धरती की सुंदरता देखें

हॉट एयर बैलून की राइड इन दिनों एक नया एडवेंचर र्स्‍पोटस बन चुका है। तो चलिए हम आपको बताते हैं भारत के उन दस स्‍थानों के बारे में जहां आप हॉट एयर बैलून राइड का मजा ले सकते हैं।

By molly.sethEdited By: Published: Tue, 09 May 2017 03:51 PM (IST)Updated: Tue, 09 May 2017 03:51 PM (IST)
भारत में 10 जगह जहां आप आसमान में उड़ें और धरती की सुंदरता देखें
भारत में 10 जगह जहां आप आसमान में उड़ें और धरती की सुंदरता देखें

पुष्‍कर 

prime article banner

राजस्‍थान के मशहूर पर्यटन स्‍थल पुष्‍कर में हर साल पुष्‍कर मेले का आयोजन होता है। इस मेले में आप हॉट एयर बैलून राइड का मजा ले सकते हैं। 

जयपुर

राजस्‍थान में गुलाबी नगरी के नाम से मशहूर जयपुर में भी आप हॉट एयर बैलून राइड करते हुए शानदार हवेलियों और किलों का नजारा कर सकते हैं।

आगरा 

उत्‍तर प्रदेश के आगरा में भी हॉट एयर बैलून राइड का मजा लिया जा सकता है। चांदनी रात में ताज को देखने लुत्‍फ तो कईयों लिया होगा पर आसमान में उड़ते हुए ताजमहल को देखना अपने एक अलग अहसास होगा।

मनाली

खूबसूरत घाटियां और बर्फीली पहाड़ियां अगर ऊंचाई से देखो तो कैसा लगेगा इसका पता मनाली में हॉट एयर बैलून की सवारी करते हुण्‍ आराम से लग सकता है। 

कामशेत लोनावाला

मुबई के पास लोनावाला में कामशेत में भी हॉट एयर बैलून की राइड का मजा लिया जा सकता है।  

दिल्‍ली एनसीआर

दिल्‍ली और उसके आसपास के इलाकों में भी हॉट एयर बैलून की छोटी छोटी राइडस उपलब्‍ध हैं। 

भोपाल 

भोपाल में जीत स्‍टेडियम से हॉट एयर बैलून की दो घंटे की राइड करवायी जाती है। इस राइड में आप भोपाल की खूबसूरत झीलों का शानदार दृश्‍य देख सकते हैं। 

दाजर्लिंग 

दाजर्लिंग पहले ही अपने एंडवेंचर र्स्‍पोटस के लिए फेमस रहा है अब वहां पर हॉट एयर बैलून राइड का नया ट्रेंड भी शुरू हो चुका है। इस राइड में एक बार में 15 लोगों को बैलून में सवार करके करीब 300 फीट की ऊंचाई से दाजर्लिंग की खूबसूरत वादियों का नजारा दिखाया जाता है। 

गोआ

अपने आकर्षक समुद्र तटों के लिए मशहूर गोआ में हॉट एयर बैलून की सवारी ने एक नया अध्‍याय जोड़ दिया है। यहां पर्यटक उगते सूरज के साथ आसमान में उड़ते हुए समुर्द का नजारा करने के लिए यहां करीब एक घंटे की राइड का मजा ले सकते हैं।  

हम्‍पी

कर्नाटक की केव सिटी हम्‍मी में भी आप हॉट एयर बैलून राइड का मजा ले सकते हैं।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.