पर्यटन

सैर दून घाटी की

Posted on:Tue, 01 Mar 2016 03:29 PM (IST)
        

अगर आप शहर की जिंदगी और भाग-दौड़ से थक चुके हैं, तो कुछ समय निकालकर दून वैली हो आइए, यह घाटी शांति-सुकून के परफेक्ट डेस्टिनेशन है...और पढ़ें »

रंगीलो राजस्थान का दिल जोधपुर

Posted on:Mon, 29 Feb 2016 10:22 AM (IST)
        

शानदार महलों, दुर्ग और मंदिरों के लिए विख्यात रंगीलो राजस्थान के दूसरे बड़े शहर जोधपुर की बात ही निराली है। पूरे शहर में बिखरे वैभवशाली महल, जो न सिर्... और पढ़ें »

स्पेन खूबसूरत इमारतों का देश

Posted on:Thu, 25 Feb 2016 10:47 AM (IST)
        

अगर विदेश घूमने का मूड बना रहे हैं और कुदरती खूबसूरती आपको बहुत लुभाती है, तो स्पेन घूम आइए। यहां के प्राकृतिक सौंदर्य, इमारतों की बेजोड़ शिल्पकारी ... और पढ़ें »

यहां घुमने जाना किसी ख्वाब से रू-ब-रू होने सरीखा है

Posted on:Thu, 18 Feb 2016 03:03 PM (IST)
        

भोर जब नहायी हुई सुबह में बदलने को होती है...एक जादुई समां संगीत सुनाता है... आसमान की छंटती कालिमा कब उजली नीलिमा में बदल जाती है, पता ही नहीं लगता... और पढ़ें »

कम खर्च में घूमना चाहते है विदेश तो इन देशों को चुनिए

Posted on:Mon, 15 Feb 2016 02:44 PM (IST)
        

अगर आप घुमक्कड़ है और अपने आस पास की सभी जगह घूम चुके है और कहीं दूर “सात समंदर पार” जाना चाहते है लेकिन जेब की तरफ देखकर फिर निराश हो जाते है तो आइये... और पढ़ें »

खूबसूरती से लकदक मालशेज घाट

Posted on:Sat, 13 Feb 2016 11:39 AM (IST)
        

हर मौसम में खूबसूरत मालशेज घाट प्रकृति प्रेमियों, ट्रैकर्स, साहसिक पर्यटन प्रेमियों और तीर्थ यात्रियों, सभी को समान रूप से लुभाता है।और पढ़ें »

टेक बनाएगा ट्रैवल को आसान

Posted on:Thu, 11 Feb 2016 03:07 PM (IST)
        

टेक सेवी ट्रैवलर्स के लिए मार्केट में नई-नई सुविधाओं से लैस कई प्रोडक्ट और डिवाइसेज उपलब्ध हैं, जो यात्रा को काफी आरामदेह बना सकते हैं। काड्र्स के झ... और पढ़ें »

अगर कुछ रोमांचक ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो, इन एडवेंचर ट्रिप्स को मिस न करें...

Posted on:Mon, 08 Feb 2016 10:50 AM (IST)
        

अगर आप लाइफ में कुछ ऐसी रोमांचक ट्रिप प्लान कर रहे हैं, जो आपके रोंगटे खड़े कर दे, तो इस साल कम से कम इन एडवेंचर ट्रिप्स को मिस न करें...और पढ़ें »

खूबसूरती का सतरंगा अहसास, यह गुजरात का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है

Posted on:Fri, 05 Feb 2016 11:54 AM (IST)
        

सापूतारा का अर्थ होता है, सांपों का स्थान। यह गुजरात का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। अब जब घूमने का प्लान बनाएं और गुजरात जाएं, तो कुछ दिन गुजरात के सापू... और पढ़ें »

अगर आप कहीं घूमने जा रहें हैं, तो ऐसे लें ट्रैवलिंग का डबल मजा

Posted on:Thu, 04 Feb 2016 12:10 PM (IST)
        

अगर आप कहीं वीकेंड पर जा रहे हैं, तो इसके लिए जरूरी है कि आपकी प्लानिंग भी परफेक्ट हो। अक्सर ऐसा होता है कि कहीं घूमने के नाम पर आप इतने उत्साहित हो ... और पढ़ें »

इस क्षेत्र को महात्मा गांधी ने 'एवरग्रीन सिटी ऑफ़ इंडिया' का नाम दिया था

Posted on:Wed, 03 Feb 2016 02:50 PM (IST)
        

त्रिवेंद्रम या तिरुवनंतपुरम भारत के केरल राज्य की राजधानी है। इस क्षेत्र को महात्मा गांधी ने 'एवरग्रीन सिटी ऑफ़ इंडिया'का नाम दिया था। त्रिवेंद्रम, भा... और पढ़ें »

दुनिया में यहां बरसते हैं सबसे अधिक मेघ

Posted on:Thu, 21 Jan 2016 04:49 PM (IST)
        

हर साल बारिश के दुनिया में कर्इ चौंकाने वाले उदाहरण देखने को मिलते हैं। कहीं बरसात रिकॉर्ड तोड़ होती है तो कहीं पूरे 12 महीने पानी की बूंदों के लिए त... और पढ़ें »

जहॉं आधी रात को भी दिखाई देता है सूर्य

Posted on:Tue, 19 Jan 2016 03:13 PM (IST)
        

नार्वे, यूरोप महाद्वीप का एक देश है। अपने एटलस में इसकी स्थिति देखो। इसके उत्तरी छोर पर हेमरफेस्ट नामक शहर है। यहॉं पर इन दिनों मध्यरात्रि के सूर्य क... और पढ़ें »

यहाँ हज़ारों पर्यटक सुकून व अन्तरंग पलों की तलाश में खींचे चले आते हैं

Posted on:Mon, 11 Jan 2016 02:33 PM (IST)
        

शहर की भीड़ भाड़ से दूर अगर रोमांटिक पल बिताना चाहते हैं तो कोडाईकेनाल से अच्छी कोई दूसरी जगह हो ही नहीं सकती है। तभी तो साल भर यहाँ हज़ारों पर्यटक स... और पढ़ें »

अंतहीन रेगिस्तान की पृष्ठभूमि पर मंदिरों का सौंदर्य मनमोहक है

Posted on:Thu, 07 Jan 2016 02:35 PM (IST)
        

राजस्थान के पाली जिले का एक छोटा सा गांव है। रणकपुर, उदयपुर और जोधपुर के बीच अरावली पर्वत श्रृंखला के पश्चिम की ओर स्थित है। यह गांव 15 वीं सदी के रण... और पढ़ें »

सागरों का संगम है यह जगह पहुंचते हैं लाखों टूरिस्ट

Posted on:Wed, 30 Dec 2015 04:31 PM (IST)
        

भारत के दक्षिणी छोर पर बसा कन्याकुमारी हमेशा से ही टूरिस्ट्स की फेवरेट जगह रही है। हर साल कन्याकुमारी पहुंचने वाले देसी-विदेशी टूरिस्टों की संख्या लग... और पढ़ें »

दिल्ली क्‍यों है सैलानियों का पसंदीदा शहर

Posted on:Tue, 22 Dec 2015 03:56 PM (IST)
        

भारत अपनी विविधता में प्राकृतिक सौंदर्य को समेटे हुए है, इसका हर राज्य अपनी एक अलग खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। पुरानी विरासतों और नए आर्किटेक्ट का स... और पढ़ें »

ये सफर आपको एहसास कराएगा जिंदगी में आवश्‍यक है रोमांच

Posted on:Thu, 17 Dec 2015 12:28 PM (IST)
        

खुले आकाश में पंछियों की तरह उड़ना, ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों की चोटियों को छूना या बर्फीली वादियों में अठखेलियां करने का मजा और रोमांच लोगों को साहसिक पर्यट... और पढ़ें »

चंडीगढ में यहां की खूबसूरती आपका भी मन मोह लेगी

Posted on:Fri, 11 Dec 2015 03:38 PM (IST)
        

पिंजौर भारत के मशहूर टूरिस्ट प्लेस्स में से एक है। चंडीगढ़ से 22 किलोमीटर दूर शिवालिक पर्वतमालाओं से घिरा पिंजौर मुगल बादशाहों का भी पसंदीदा स्थल रहा... और पढ़ें »

पर्यटकों के लिए खुले चौरासी कुटी के द्वार

Posted on:Wed, 09 Dec 2015 03:13 PM (IST)
        

तीर्थनगरी की ख्याति को देश-विदेश में पहुंचाने वाली महर्षि महेश योगी की तपस्थली शंकराचार्य नगर (84 कुटी) के द्वार अब पर्यटकों के लिए खुल गए हैं। भावती... और पढ़ें »

    Jagran English News

    यह भी देखें