Move to Jagran APP

6 Best Mens Perfumes: पुरुषों के लिए छह बेस्‍ट परफ्यूम

गर्मी के मौसम में पसीने की स्‍मैल से सभी परेशान होते हैं। ऐसे में आपके बेस्‍ट फ्रेंड होते हैं परफ्यूम, तो इन ऑप्‍शन को ट्राई कीजिये महक उठेगा आपका तन मन और आसपास का माहौल।

By molly.sethEdited By: Published: Thu, 15 Jun 2017 12:49 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 12:56 PM (IST)
6 Best Mens Perfumes: पुरुषों के लिए छह बेस्‍ट परफ्यूम
6 Best Mens Perfumes: पुरुषों के लिए छह बेस्‍ट परफ्यूम

 ग्योर्जियो अरमानी का एक्वा डी जीओ

loksabha election banner

जियोर्जियो अरमानी के इस मादक खुश्‍बू परफ्यूम एक्वा डी जीओ की खासियत है इसका एक्‍वॉटिश अहसास जो आपको किसी समुद्र के किनारे खुले आसमान के नीचे एक नम और खुलेपन का फील देता है। इसकी खुश्‍बू आपको पूरे दिन फ्रेश महसूस कराती है। इस की खुशबू तेज नहीं भीनी भीनी है इसलिए आप इसे रोजमर्रा में और किसी भी मौसम में लगा सकते हैं। ये अरमानी का लिमिटेड एडीशन कलेक्‍शन है। 

वर्साचे मैन ईयू फ्रैके का गिआन्नी वर्सास

जियानी वर्साचे द्वारा पुरुषों के लिए विशेष रूप से प्रस्‍तुत किए गए पेश किया गया गिआन्नी वर्सास परफ्यूम फलों की मीठी खुश्‍बू से भरा है। कस्तूरी, एम्बर, और सिकामोर वुड की मिलीजुली महक से सराबोर कर देने वाले इस परफ्यूम का जादू कभी बेकार नहीं जाता। 

 बुलगारी  का बव्लगरी

1990 में जब से बुलगारी ने अपने बव्‍लगरी परफ्यूम को लॉन्‍च किया है तभी से दुनियाभर में लोगों की पहली पसंद बन गया है। इसकी खूशबू तेज नहीं बल्कि काफी साफ्ट होती है। वैसे इस ब्रैंड के कोलोन महिला और पुरुष दोनों को आते हैं। 

ब्लू डी चैनल परफ्यूम

पेरिस के परफ्यूम दुनियाभर में मशहूर हैं। ऐसे में ब्लू डी चैनल परफ्यूम एक कन्‍वेंशनल पसंद बन चुका है। इसकी खास मर्दाना महक बेहद आकर्षक होती है। यूं तो किसी उम्र के पुरुष के लिए परफेक्‍ट च्‍वाइस है पर यंगस्‍टर्स के लिए तो ये अपनी रूमानी महक के चलते खास पसंद बन चुका है।

 

गुच्ची का गिल्‍टी ब्‍लैक

गुच्ची के ब्रैंड पूरी दुनिया में लोगों की पहली पसंद है।  इसी ब्रैंड में 21 वीं सदी के मर्दों के लिए पेश किया है गिल्‍टी ब्‍लैक परफ्यूम। यह फूलों वाली बेहद रोमांटिक खुश्‍बू से भरा है और कोई ताज्‍जुब नहीं कि ये आने वाले वक्‍त में मर्दों के लिए एक नशा बन जाए। 

जॉन वार्वेटोस का आर्टिसैन

जॉन वारवेटॉस का अर्टिसन मर्दों के लिए बना सेंट है। इसकी खुशबू कस्तूरी की प्राकृतिक महक जैसी है। इस परफ्यूम की लास्‍टिंग बहुत अच्‍छी है और ये दिनभर आपको महकाये रहती है।  

हृयूगो बॉस का बॉस नं. 6

अगर आपको अपनी छवि एक काफिडेंट और ऊर्जा से भरे पुरुष के रूप में प्रस्‍तुत करनी है तो बिना कुछ बोले हृयूगो बॉस का बॉस नं. 6 परफ्यूम ये काम आपके लिए कर देगा। इसकी खास कांप्‍लेक्‍स खुश्‍बू आपके प्रवेश के साथ्‍ज्ञ ही आपका परिचय दे देगी, इसलिए अगर आप को अपने आप को प्रूव करना है तो इस परफ्यूम को अपने कलेक्‍शन में जरूर रखें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.