Move to Jagran APP

कौन से सनग्लासेज रहेंगे आपके लिए बेहतर, स्टाइल के साथ-साथ कंफर्ट भी है जरूरी

सनग्लासेस आपको ना ही एक स्टाइलिश लुक देता है बल्कि आपको सूरज की हानिकारक किरणों से भी प्रोटेक्ट करता है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Tue, 07 Feb 2017 11:17 AM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2017 03:05 PM (IST)
कौन से सनग्लासेज रहेंगे आपके लिए बेहतर, स्टाइल के साथ-साथ कंफर्ट भी है जरूरी
कौन से सनग्लासेज रहेंगे आपके लिए बेहतर, स्टाइल के साथ-साथ कंफर्ट भी है जरूरी

विंटर की सीजन जाने को है और गर्मी भी दबे पांव दस्तक देने को है। इस दौरान सूरज की हानिकारक किरणों से आपनी आंखों को बचाने के लिए ढ़ेरों जतन किये जाते हैं। वर्किंग गर्ल्स अपनेआप को फेस कवर करके तो आंखों पर सनग्लासेस चढ़ाकर खुद को प्रोटेक्ट करती हैं। अपने लुक को ध्यान में रखते हुए ही वे सनग्लासेस का चयन करती हैं। ट्रैवलिंग के दौरान भी सभी का सबसे फेवरेट एक्सेसरीज सनग्लास होता है। बर्फीले जगहों पर आखों को ज्यादा खतरा रहता है क्योंकि अल्ट्रावायलेट किरणें जब बर्फ पर पड़ती हैं तो ये रिफ्लेक्ट होकर सीधे हमारी आंखों पर पड़ती है जो हमारी आंखों के लिए काफी घातक होता है। खासकर कलरफुल आंखों वालों के लिए इनसे बचकर रहना चाहिए। इन बातों का साफ मतलब ये है कि सनग्लासेस का उतना ही महत्व है जितना कि आपके स्किन के लिए सनस्क्रीन लोशन का होता है।

loksabha election banner

हर किसी के लिए सबसे पहला कंसर्न ये होता है कि एक अच्छे सनग्लास का चयन कैसे करें। इसके लिए सबसे बेसिक फंडा ये हैं कि ऐसा सनग्लास चुनें जो हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों को रोकता हो। जैसे कि पोलराइज्ड लेंस आपके आंखों को सूरज की रोशनी से तो बचाता है लेकिन ये अल्ट्रावायलेट किरणों से नहीं बचा पाता है। फ्रेम के बारे में ये ध्यान रखें कि ये ज्यादा टाइट ना हो। और हां डिजाइन भी उतना ही मायने रखता है। मार्केट में ऑफ्शंस की भरमार है जो आपके आंखों के लिए परफेक्ट ग्लास की डिंमांड पूरी करता है। क्लासिक स्टाइल के सनग्लासेस हमेशा से एक अच्छी च्वाइस होती है। ट्रैवल में कुछ फन एड करने के लिए बोल्ड कलर के फ्रेम के साथ मिरर वाले लेंस आपके लिए परफेक्ट च्वाइस हो सकती है।
यहां हम आपको बता रहे हैं सनग्लासेस के कुछ कूल शेड्स जो आपको आने वाले सीजन के अगले ट्रिप के लिए आपकी हेल्प करेगा।

1.MAUI JIM “SEVEN POOLS”


ये न केवल को डैमेज होने से रोकता है बल्कि कलर और कंट्रास्ट को भी बढ़ाता है जिससे आपका ट्रिप और भी मस्तीभरा हो जाता है। इसके फ्रेंम्स हल्के वजन के और काफी आरामदायक होते हैं जिसे आप देर तक भी पहन सकते हैं। ओवरसाइज के ये सनग्लासेस सभी फेस के उपर अच्छे लगते हैं, ये आपके चेहरे के ज्यादा से ज्यादा भाग को कवर करता है।

2. MARC JACOBS


स्टाइल के लिए क्वालिटी के साथ अब कंप्रोमाइज करने की जरुरत नहीं है। ओवरसाइज का ये सनग्लास आपको कूल रेट्रो लुक देता है जो आपको अल्ट्रावायलेट किरणों से भी बचाता है। सन हैट के साथ इसे पेयर करें और बीच पर छुट्टियां बिताने के लिए तैयार हो जायें।

3. RAY BAN AVIATORS


अगर क्लासिक डिजाइन आपकी पसंद है तो इस सनग्लास को आपको जरुर अपनाना चाहिए।

4. RIDGEMONT SUNGLASSES


स्टेटमेंट सनग्लासेस चाहते हैं तो य़े आपके लिए परफेक्ट साबित होगी। ये फंकी सनग्लासेस आपको आकर्षण का केंद्र बनाने वाला है। ये 100 पर्सेंट अल्ट्रावायलेट किरणों को आपकी आंखो तक पहुंचने से रोकता है।

5. POLAROID


कैट आइ सनग्लासेस आपके स्टाइल के लिए बहुत जरुरी है। इसके ग्रेडियेंट ब्ल्यु लेंसेस और ब्राउन ग्रे फ्रेम इसे एक मॉडर्न और अपडेटेड लुक देता है। और सबसे महत्वपूर्ण ये आपकी आंखों को सूरज की रोशनी से बचाता है।

6. SHWOOD


राउंड शेप के फेस के उपर ये अमेरिकन पेयर का ओवरसाइज लेंस आपको परफेक्ट लुक देता है। इसके फ्रेम कलर आपको समुद्र की याद दिलायेंगे।

7. QUAY AUSTRALIA CHERRY BOMB SUNGLASSES


अगर आप फेस्टिवल ट्रैवलर हैं तो ये म्युजिक से इंस्पायर सनग्लास आपके लिए परफेक्ट है। गुलाबी रंग के ओवरसाइज मेटल पेयर के शेड्स आपको एक रेट्रो लुक देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.