Move to Jagran APP

सरस्वती पूजा के लिए मेकअप आईडियाज

इंडियन फेस्टिवल महिलाओं के लिए एक ऐसा मौका होता है जब वे डेली रुटीन से हटकर कुछ अलग दिखना चाहती हैं।

By Srishti VermaEdited By: Published: Wed, 01 Feb 2017 11:13 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2017 11:57 AM (IST)
सरस्वती पूजा के लिए मेकअप आईडियाज
सरस्वती पूजा के लिए मेकअप आईडियाज

भारतीय महिलाओं के पास फेस्टिवल के बहाने तैयार होने के काफी मौके मिलते हैं जिस दौरान वे खुद को डेली रुटीन रफ लाइफ से कुछ अलग हटकर भारतीय परंपरा को प्राथमिकता देती हैं। सरस्वती पूजा वैसे तो बेसिकली स्कूलों में काफी अच्छे तरीके से मनाया जाता है। जिसमें खासकर लड़कियों के लिए एक अलग ही एक्साइटमेंट होता है। वे स्कूल के समय में भी खुद को तैयार करने से नहीं चूकतीं और स्कूल कॉस्ट्यूम को फेंक एथनिक ड्रेसेस जैसे साड़ी और ऐसे ही दूसरे ड्रेस पहन कर, मेकअप कर खुद को एक्सप्लोर करती हैं। लेकिन स्कूल गर्ल्स के अलावा भी अन्य महिलाओं में इस त्योहार को लेकर एक अलग ही उत्साह होता है। यहां आपको सरस्वती पूजा से संबंधित मेकअप आईडियाज दिये जा रहे हैं जो आप इस त्योहार अपना सकती हैं।

loksabha election banner

वैसे तो चेहरे पर स्माइल होना अपने आप में सबसे बड़ा मेकअप होता है। क्योंकि आप कितना भी मेकअप कर लें, और ड्रेसेस पहन लें बिना चेहरे पर स्माइल के आप बिल्कुल भी खूबसूरत नहीं लग सकते हैं।
बेस मेकअप

जितना हो सके इसे सिंपल ही रखें। अपने (चीकबोन) गालों पर, ठुड्डियों और अपने फोरहेड के दोनों उपरी हिस्से में ब्रॉंजर का इस्तेमाल कर के बेस मेकअप को सिंप्लीफाइ करें।
आइ मेकअप

सबसे पहले आंखों के उपर बेस आइशैडो अप्लाय करें इसके बाद लाइटशैडो का यूज करें। आंखों के अंदर के कॉर्नर और सेंटर को हाइलाईट करें। आउटर कॉर्नर में डार्क कलर का इस्तेमाल करें। इसके बाद डार्क शैडो कलर से आंखो को लाइन करें।
लिप्स मेकअप

लाईट शाईनी कलर लिप्स्टिक का इस्तेमाल करें और जितना हो सके इसे सिंपल रखने की कोशिश करें।
आउटफिट

आउटफिट में रेड, येलो, पिंक, ग्रीन कलर में डार्क शैडो को अपनायें। लड़कियां साड़ी, सलवार-कुर्ती, अनारकली अपनायें। इनके अलावा स्टाइलिश एथनिक कुर्ती और जींस भी अपना सकती हैं। लड़के इस अवसर पर पंजाबी कुर्ता अपना कर स्वैगी लुक अपना सकते हैं।
हेयरस्टाइल

साड़ी पर बालों के उपर स्ट्रेट लुक ज्यादा सूट करता है। इसलिए अगर आप साड़ी पहनने की सोच रहे हैं तो अपने बालों को स्ट्रेट करें।
यह भी पढ़ें : इस तकनीक को अपनायेंगे तो पा सकते हैं हेयरफॉल से तत्काल छुटकारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.