Move to Jagran APP

अपने फेस शेप के अनुसार विंटर हेयरस्टाइल अपनायें

विंटर सीजन में बाल काफी रुखे हो जाते हैं जिसमें हेयरस्टाइल की संभावना कम हो जाती है लेकिन अगर थोड़ा समय दिया जाए तो इस सीजन भी आप बालों को स्टाइलिश लुक दे सकती हैं।

By Srishti VermaEdited By: Published: Wed, 25 Jan 2017 01:25 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2017 02:34 PM (IST)
अपने फेस शेप के अनुसार विंटर हेयरस्टाइल अपनायें
अपने फेस शेप के अनुसार विंटर हेयरस्टाइल अपनायें

विंटर में बहुतों का मानना होता है कि हेयरस्टाइल करने का कोई फायदा नहीं क्योंकि बॉडी का हर एक पार्ट कवर होता है लेकिन आपके बाल भी आपकी पर्सनैलिटी में एक्स्ट्रा स्टाइल एड करते हैं। विंटर में हेयरस्टाइल एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है तो अपनायें यहां दिये जा रहे इन हेयरस्टाइल को।

loksabha election banner

साईड ब्रेड

ब्रेड एक आसान हेयर स्टाइल नहीं है लेकिन ये काफी ट्रेंड में भी है।
कैसे करें- ड्राई हेयर को पहले किसी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके स्मूद कर लें। सारे बालों को सिर के टॉप हिस्से में इकट्ठा करके एख पोनी बने लें। अब इस पोनीटेल को उपर से लेकर नीचे तक ब्रेड्स बनालें। अत में ब्रेड्स को एक इलास्टिक बैंड से सिक्योर कर लें। अब इसे अपने शोल्डर के एक साइड कर लें। ओवल फेस शेप के उपर ये हेयरस्टाइल काफी सूट करता है, जब बाल मीडियम लॉंग हों साथ में घने भी हों।

कर्ली बॉब


बाउंसी, शाइनी कर्ल के साथ खूबसूरत बॉब स्टाइल बनायें।
कैसे करें- ड्राय हेयर पर हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे लगायें। कर्ल वाले भागों पर मीडियम साइज के कर्लिंग आयरन का इस्तेमाल करें। हर एक कर्ल को पिन कर्ल क्लिप से अटैच करते जायें जब तक सारे कर्ल ना बन जायें। अब बाद में क्लिप को हटा दें। अब इसे लूज छोड़ कर उसे अपने अनुसार शेप में डाल दें। अब इसे फ्लेक्सिबल होल्ड हेयरस्प्रे के द्वारा सेट करें। लॉंगर फेस शेप के उपर ये स्टाइल सूट करता है।

फीमेल पॉम्प


ऐसे हेयरस्टाइल के लिए सिर के टॉप हिस्से में बालों की डेन्सिटी अच्छी होनी चाहिए।
कैसे करें- ड्राय हेयर को पहले स्मूद कर लें। बालों को उपर उठाने और वॉल्युम लाने के लिए ब्लो ड्राय का इस्तेमाल करें। पूरे बालों के उपर टेक्सचर प्रोडक्ट अप्लाय करें। बालों के साइड से कंघी करें औऱ इसे सिर के उपर की तरफ मोड़ लें। अब अपने हाथों से उपर के एक डायरेक्शन की तरफ मोड़ते हुए स्टाइल दें। हेयरस्प्रे से इसे फिनिशिंग टच दें। चौड़े फेस शेप के उपर ये हेयरस्टाइल सूट करेगा।

स्मूद टू कर्ली


इस हेयरस्टाइल में टॉप पर स्मूद बाल होते हैं लेकिन मीडियम साइज के बाद से इसे कर्ल का रुप दे दिया जाता है।
कैसे करें- ड्राय हेयर के उपर थर्मल प्रोटेक्शन अप्लाय करें। बालों के निचले आधे भाग से कर्ल करना शुरु करें और नीचे तक इसे कर्ल करें। होल्ड स्प्रे से इसे स्टाइल दें। ट्रायंगुलर फेस शेप के उपर ये स्टाइल सूट करता है।

लेयर्ड बॉब


ये हैवी और ब्लंट होने की बजाए काफी सॉफ्टर और टेक्स्चर वाला होता है। इसमें काफी लेयर होते हैं।
कैसे करें- बिखरे बालों पर स्टाइलिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। बालों को स्मूद बनाने के लिए स्टाइलिंग ब्रश से ब्लो ड्राय करें। बालों के एंड को अंदर की तरफ मोड़ देने के लिए हुए फ्लैट आयरन का यूज करें। फिनिंशिंग स्प्रे से फिनिश टच दें। ओवल फेस शेप के उपर ये हेयरस्टाइल काफी सूट करेगा।

मरमेड वेव्स


ये काफी लूज और अनडन हेयरस्टाइल होता है जो काफी गॉर्जियस लुक देता है।
कैसे करें- ड्राय हेयर के उपर थर्मल प्रोटेक्शन अप्लाय करें। बाल के कुछ भागों को मीडियम साइज तक कर्ल करें। बालों में टेक्सचर लाने के लिए टेक्सचर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। फ्लेक्सिबल होल्ड स्प्रे से बालों को स्टाइल करें। ये लंबे बालों वाले सभी फेस शेप के उपर फबता है।

शाइनी एंड स्वेप्ट बैक


शॉर्ट हेयर के लिए ये एक परफेक्ट हेयरस्टाइल हो सकता है।
कैसे करें- ड्राय हेयर को पहले स्मूद कर लें। लॉंग हेयर को फ्लैट आयरन से स्मूद कर लें। साइड से बालों को फेस से हटाते हुए पीछे की तरफ मोड़ दें। फिनिशिंग स्प्रे के द्वारा इसे फिनिश टच दें। शाइन करने के लिए शाइनिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। ओवल फेस शेप के उपर ये हेयरस्टाइल काफी सूट करता है।

ऑर्गेनिक वेव्स


इस हेयरस्टाइल में फुली टेक्सचर वाला लुक आता है जो आपको बिल्कुल परफेक्ट बनाता है।
कैसे करें- ड्राय हेयर को स्मूद करने के बाद बालों का जड़ों में ऐसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें जो आपके बालों के वॉल्युम को बढ़ा दें। बालों को कर्ली मशीन के मदद से उसे कुछ कुछ भागों में कर्ल करें। उनमें टेक्सचर लायें। सावधानी से बालों को अपने हाथों की उंगलियों से रब करें और उन्हें बाउंसी लुक दें। फ्लेक्सिबल होल्ड हेयरस्प्रे का इस्तेमाल कर इसे स्टाइल दें। लंबे फेस के शेप के उपर ये हेयरस्टाइल सूट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.