Move to Jagran APP

अगर दिखना चाहते हैं हैंडसम तो अपनाएं ये टिप्स

आपके पास सही जानकारी हो और सारा सामान भी हो लेकिन आपको सही तरीका न पता हो। अगर ऐसा कुछ है तो हम आपके लिए यहां लाए हैं कुछ ऐसी जानकारी जो आपको हैंडसम बनाने में मदद करेगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 04 Sep 2016 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 11:28 AM (IST)
अगर दिखना चाहते हैं हैंडसम तो अपनाएं ये टिप्स
अगर दिखना चाहते हैं हैंडसम तो अपनाएं ये टिप्स

क्या आपने खुद को हैंडसम बनाने के लिए घंटों मैगजीन्स पढ़ी और अलग-अलग तरह के वीडियो भी देखे, लेकिन इन्हें फॉलो करने के बाद भी आप किसी का ध्यान नहीं खींच पाए। अगर ऐसा है तो हो सकता है कि आपने ये सब सही ढंग से नहीं किया। ये भी हो सकता है कि आपके पास सही जानकारी हो और सारा सामान भी हो लेकिन आपको सही तरीका न पता हो। अगर ऐसा कुछ है तो हम आपके लिए यहां लाए हैं कुछ ऐसी जानकारी जो आपको हैंडसम बनाने में मदद करेगी।

loksabha election banner

जीन्स

अच्छा दिखने के लिए वार्डरोब में जीन्स और ट्राउजर्स को शामिल करें। जीन्स कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होती है। अच्छे रंग की ब्रांडेड जीन्स को वार्डरोब में जरूर शामिल करें।

आईब्रो

आपके चेहरे लुक के लिए आइब्रो काफी मायने रखती हैं। पतली आइब्रो न रखें। बिखरी हुई आइब्रो हों तो थोड़ा ट्रिम करा लें।

दाढ़ी

अगर चेहरे भी भरी हुई दाढ़ी आती है तो अच्छे से सेट करा लें। लेकिन अगर चेहरे पर भरी हुई दाढ़ी नहीं है तो क्लीन शेव रहें। ऐसे लोग दाढ़ी के साथ एक्सपेरीमेंट भी न करें।

सही तरीके से करें परफ्यूम का इस्तेमाल

हमेशा अच्छी क्वालिटी का ही परफ्यूम इस्तेमाल करें। परफ्यूम को बिना सोचे-समझे छिड़कना बंद करें। इसे सिर्फ गर्दन, छाती और घुटनों के पीछे लगाएं।

सही तरीके से बालों को सेट करें

हम जानते हैं कि अपना मनपसंद हेयर स्टाइल पाना कितना मुश्किल होता है लेकिन ज़्यादा जेल लगाने से कोई फायदा होने वाला नहीं है, उल्टे आपका स्टाइल खराब ही होगा। आपके बाल और चिपचिपे और सख्त हो जाएंगे। कई बार तो डैंड्रफ जैसी फलैक्स आपके बालों में चिपककर उन्हें और भी भद्दा बना देती है। कम मात्र में जेल का इस्तेमाल करें और बराबर मात्रा में फैलाएं।

पढ़ें- युवाओं में बढ़ी ट्रैवल टैटू के प्रति दीवानगी

मर्दों को चेहरे की रौनक खत्म करने वाले ओपन पोर्स से चुटकियो में मिलेगा छुटकारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.