Move to Jagran APP

डांडिया नाइट में अपनाएंगे ये टिप्स तो दिखेंगे सबसे अलग

आपकी ड्रेस जितनी स्टाइलिश हो उतनी ही आरामदायक भी हो जिससे आप बेहिचक डांस कर सकें। इस नाइट में चांद से चेहरे को चमकाने के लिए युवतियां कई महीने पहले ही तैयारियां शुरू कर देती हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2016 09:41 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2016 11:47 AM (IST)
डांडिया नाइट में अपनाएंगे ये टिप्स तो दिखेंगे सबसे अलग
डांडिया नाइट में अपनाएंगे ये टिप्स तो दिखेंगे सबसे अलग

फेस्टिव सीज़न शुरू होने के साथ ही लोगों के बीच उनकी तैयारियां भी जोरों-शोरों से शुरू हो जाती है। खासकर तो बात जब दुर्गा-पूजा की होती है तो लोगों में इसका उत्साह देखते ही बनता है। अलग-अलग रंग-ढंग से मनाया जाने वाला यह त्योहार लोगों के बीच काफी पसंद किया जाता है खासकर तो युवाओं के बीच। इस त्योहार के सबसे पसंदीदा चीज जो लोगों को पसंद आती है वह है- डांडिया नाइट। इस दौरान पूरी कोशिश होनी चाहिए कि आपकी ड्रेस जितनी स्टाइलिश हो उतनी ही आरामदायक भी हो जिससे आप बेहिचक डांस कर सकें। इस नाइट में चांद से चेहरे को चमकाने के लिए युवतियां कई महीने पहले ही तैयारियां शुरू कर देती हैं। युवतियों की इसी तैयारी को ध्यान में रखते हुए इस लेख में हम उनको इस डांडिया नाइट में तैयार होने के टिप्स दे रहे हैं।

loksabha election banner
  • मौसम भी ही कितना बेहतरीन हो लेकिन भीड़-भाड़ और डांस के दौरान पसीना आना वाजिब है। ऐसे में मेकअप के दौरान ध्यान रखें कि इसका बेस वाटरप्रूफ हो जिससे पसीने के साथ-साथ मेकअप न बहे।
  • आप चाहें तो ग्लॉसी या न्यूड मेकअप को भी तरजीह दे सकती हैं। इसके साथ-साथ गुलाबी, पीच या ब्राउन ब्लशर खूब फबेगा।
  • रात के समय ब्लशर थोड़ा डार्क रखें और इसे गालों से कनपट्टी तक ब्रश से लगाएं। ध्यान रहे कि ब्लशर आपके स्किन टोन के हिसाब से ही हो।
  • डांडिया नाइट पर खास लुक के लिए आप आंखों पर पर्पल, पिंक, ग्रीन, ब्लू या कॉपर शेड के आइशैडो ट्रइ कर सकती हैं जो पार्टी लुक के लिए परफेक्ट हैं। यह ध्यान रखें कि आइशैडो के शेड्स आपकी ड्रेस से मैच करें।
  • आइब्रो के ठीक नीचे आप स्पार्कल्स भी लगा सकती हैं जिससे रात में आपका मेकअप ब्राइट लगेगा। लाइनर या काजल को बाहर की ओर निकालकर लगाने से भी आपका लुक चेंज हो जाएगा।
  • कुछ अलग दिखने की चाह है तो आप अपने बैक या गर्दन के खुले भाग पर फैंटेसी मेकअप भी करवा सकती हैं। इसमें मेंहदी, स्पार्कल्स और कई रंगों के प्रयोग से तरह-तरह की कलाकृतियां बनवा सकती हैं। सिके अलावा, चूडियों की जगह भी इनका प्रयोग आकर्षक लगेगा।
  • आप अलग लुक के लिए अपनी हेयरस्टाइल के साथ थोड़े बदलाव जरूर करें। बालों के आगे भाग की कई चोटियां गुथ लें और पीछे से प्लेन चोटी या जूड़ा बनाएं या फिर आगे के बालों को कर्ल कराकर निकाल लें और पीछे चोटी रखें।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.