Move to Jagran APP

एडब्ल्यूआइबी ऑफर स्कॉलरशिप फॉर एशियन वूमन स्टूडेंट्स

द एशियन वूमन इन बिजनेस (एडब्ल्यूआइबी) स्कॉलरशिप फंड की ओर से एशियन वूमन स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप ऑफर की गई है। इस स्कॉलरशिप का उद्देश्य फीमेल स्टूडेंट्स में लीडरशिप, कम्युनिटी सर्विस और एंटरप्रेन्योरशिप की क्वालिटी को डेवलप करना है। कैंडिडेट का सलेक्शन सभी क्राइटेरिया को पूरा करने और मेरिट के आधा

By Edited By: Published: Tue, 05 Aug 2014 10:56 AM (IST)Updated: Tue, 05 Aug 2014 10:56 AM (IST)
एडब्ल्यूआइबी ऑफर स्कॉलरशिप फॉर एशियन वूमन स्टूडेंट्स

द एशियन वूमन इन बिजनेस (एडब्ल्यूआइबी) स्कॉलरशिप फंड की ओर से एशियन वूमन स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप ऑफर की गई है।

loksabha election banner

इस स्कॉलरशिप का उद्देश्य फीमेल स्टूडेंट्स में लीडरशिप, कम्युनिटी सर्विस और एंटरप्रेन्योरशिप की क्वालिटी को डेवलप करना है। कैंडिडेट का सलेक्शन सभी क्राइटेरिया को पूरा करने और मेरिट के आधार पर होगा।

सलेक्शन क्राइटेरिया : कैंडिडेटने एंटरप्रेन्योरशिप के क्षेत्र में कोई अचीवमेंट हासिल किया हो या फिर किसी तरह का वॉलंटियर वर्क किया हो, तो उसकी कॉपी जरूर अटैच करें। लीडरशिप रोल पर 500-800 शब्दों में एसे लिखें।

इसके साथ स्कॉलरशिप के पैसे का किस तरह यूज करेंगे, इस बारे में भी 150-200 शब्दों में एक नोट लिखें। कैंडिडेट की लीडरशिप क्वालिटी, कैपेसिटी, स्ट्रेंथ के बारे में कंपनी, कॉलेज और यूनिवर्सिटी द्वारा कम से कम एक और ज्यादा से ज्यादा छह रिक्मंडेशन लेटर साथ में अटैच करें। एप्लीकेशन फॉर्म टाइप होना चाहिए। हाथ से लिखे फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किए जाएंगे।

लास्ट डेट : 1 अक्टूबर, 2014

वेबसाइट : www.a2ib.org

एक्सीलेंस स्कॉलरशिप प्रोग्राम

मैक्सिकन गवर्नमेंट की ओर से एक्सीलेंस स्कॉलरशिप प्रोग्राम ऑफर किया गया है। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोग इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

एलिजिबिलिटी : पीएचडी डिग्री होल्डर और विजिटिंग प्रोफेसर्स इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर

सकते हैं।

बेनिफिट्स : एकेडमिक एक्सचेंज ऑफिस द्वारा एयर टिकट की फैसेलिटी दी जाएगी।

लास्ट डेट : 29 अगस्त, 2014

वेबसाइट : ame3cid.gob.m3

पोस्टग्रेजुएट स्कॉलरशिप

यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड

यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड द्वारा इंडियन स्टूडेंट्स के लिए पोस्टग्रेजुएट स्कॉलरशिप ऑफर की गई है। स्कॉलरशिप के अंतर्गत 50 परसेंट ट्यूशन फीस कवर की जाएगी। स्कॉलरशिप मास्टर ऑफ मॉलिक्यूलर बायोलॉजी, बायोटेक्नोलॉजी, मास्टर ऑफ बायोइंफॉर्मेटिक प्रोग्राम के लिए ऑफर की गई है।

एलिजिबिलिटी : अंडरग्रेजुएट में सभी सेमेस्टर में 80 परसेंट मा‌र्क्स होने चाहिए या 8 सेमेस्टर में 75 परसेंट मा‌र्क्स होने चाहिए। अंडरग्रेजुएट स्टडी के दौरान एकेडमिक अचीवमेंट होनी चाहिए। आवेदन के लिए कैंडिडेट को स्कॉलरशिप के लिए ऑफर किए सब्जेक्ट में अलग-अलग मेल करना होगा।

लास्ट डेट : 31 अक्टूबर, 2014

वेबसाइट : www.scmb.uq.edu.au

नेशनल स्कॉलरशिप

द लोर इंडिया फाउंडेशन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से स्कूली स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप ऑफर की गई है। स्कॉलरशिप क्लास 10th से 12th तक के स्टूडेंट्स के लिए है। इस स्कॉलरशिप के अंतर्गत करीब सौ स्टूडेंट्स का सलेक्शन किया जाएगा।

सलेक्शन क्राइटेरिया : स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स को पहले लर्निंग एप्टीट्यूड टेस्ट (एलएटी) क्वालिफाई करना होगा। उसके बाद ही कैंडिडेट शार्टलिस्ट किए जाएंगे। रैंक के मुताबिक, स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप की धनराशि दी जाएगी। फ‌र्स्ट रैंक के कैंडिडेट को 50 लाख, सेकंड रैंक के कैंडिडेट को 30 लाख, थर्ड रैंक के कैंडिडेट को 20 लाख रुपये तक की स्कॉलरशिप प्रोवाइड कराई जाएगी। चौथे से 53वींरैंक तक के कैंडिडेट को 5 लाख और 54 से ज्यादा रैंक वाले कैंडिडेट को 3 लाख रुपये तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी। अप्लाई : स्कॉलरशिप के लिए स्टूडेंट्स ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही कैंडिडेट को 1850 रुपये की फीस भी जमा करनी होगी। फीस क्रेडिट कार्ड या एक्सिस बैंक की किसी भी ब्रांच में सीधे जमा की जा सकती है।

लास्ट डेट : 28 सितंबर, 2014

वेबसाइट : www.lorefoundation.org


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.