Move to Jagran APP

क्या आप एमबीए करने की सोच रहे हैं?

एमबीए में दाखिला का समय आ चुका है और आपके लिए यह अपने आप को सर्वश्रेष्ठ सिद्ध करने का समय है और जब बात एमबीए प्रवेश परीक्षाओं की आती है तो चैंपियन बनने का है

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2015 11:07 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2015 11:36 AM (IST)
क्या आप एमबीए करने की सोच रहे हैं?

क्या आप एमबीए करने की सोच रहे हैं?
तो 2,00,000/- रु. की स्कॉलरशिप जीतने का सुनहरा मौका है आपके पास –

loksabha election banner

एमबीए में दाखिला का समय आ चुका है और आपके लिए यह अपने आप को सर्वश्रेष्ठ सिद्ध करने का समय है और जब बात एमबीए प्रवेश परीक्षाओं की आती है तो चैंपियन बनने का है. अगर आपको लगता है कि एक एमबीए चैंपियन बनने के लिए जो बात होनी चाहिए वह आप में हैं, तो यह साबित करने और 2,00,000/– रु. के नकद स्कॉलरशिप जीतने का सुनहरा मौका आपके पास है. भारत की नंबर 1 शिक्षा वेबसाइट JagranJosh.com ने एमबीए करने वालों के लिए एमबीए चैंपियनशिप स्कॉलरशिप प्रतियोगिता के तीसरे संस्करण का शुभारंभ किया है. भारत की शीर्ष रैंकिंग यूनिवर्सिटी– एसआरएम यूनिवर्सिटी ने भारत के प्रमुख बिजनेस स्कूलों में से एक– अलायंस यूनिवर्सिटी, बैंगलोर और रुड़की, उत्तराखंड का प्रमुख एमबीए कॉलेज– क्वांटम स्कूल ऑफ बिजनेस के साथ मिलकर प्रतियोगिता को प्रायोजित किया है.

अप्लाई करें

एमबीए चैंपियन क्यों?
जागरण जोश एमबीए चैंपियन प्रतियोगिता का उद्देश्य 2,00,000/– रु. के नकद स्कॉलरशिप और अन्य आकर्षक पुरस्कारों के जरिए 2016 में एमबीए/ पीजीडीएम करने की योजना बना रहे एमबीए के इच्छुक छात्रों को प्रोत्साहित करना और सशक्त बनाना है. स्कॉलरशिप की परीक्षा के माध्यम से प्रबंधन के छात्रों को अन्य हजारों प्रबंधन छात्रों के साथ प्रतिस्पर्धा के लिए अनूठा मंच प्रदान करना और एमबीए प्रवेश परीक्षा के लिए उनकी तैयारी को जांचना है. स्कॉलरशिप प्रतियोगिता के पिछले दो संस्करणों की भारी सफलता और 50,000 से अधिक प्रतिभागियों की भागीदारी ने एमबीए चैंपियन को एमबीए करने की इच्छा रखने वाले छात्रों को अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए राष्ट्रीय स्तर का मंच बना दिया है.

अप्लाई करें

स्कॉलरशिप का विवरण
एमबीए चैंपियन स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन परीक्षा होगी. परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थियों को वेबसाइट www.mbachampion.in पर जाना होगा. प्रतियोगिता के विजेता को 1,00,000/– रु. का शैक्षणिक स्कॉलरशिप दिया जाएगा जबकि उपविजेता दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी क्रमशः 50,000/– रु. और 30,000/–रु. जीतेंगे. इसके अलावा प्रतिभागी हर रोज 10 पुरस्कार भी जीत सकेंगे.


एमबीए चैंपियन 2015 के विजेता (प्रथम पुरस्कार)

अप्लाई करें

एमबीए चैंपियन प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण कराने वाले छात्रों को उनकी तैयारी में मदद करने के लिए प्रैक्टिस पेपर सेट्स, कैट मॉक पेपर्स और पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों का सेट जैसी एमबीए की पाठ्य सामग्रियां मुफ्त में मुहैया कराईं जाएंगी. इसके अलावा पंजीकृत छात्र वेबसाइट पर मुफ्त करिअर काउंसिलिंग और विशेषज्ञों की सलाह की सुविधा का लाभ भी उठा सकेंगे.


एमबीए चैंपियन 2015 के विजेता (प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय)

अप्लाई करें

कौन हिस्सा ले सकता है?
• कोई भी स्नातक और अंतिम वर्ष का छात्र जो 2016 में एमबीए/पीजीडीएम पाठ्यक्रम (फुल टाइम/ पार्ट टाइम/ एग्जिक्युटिव/ दूरस्थ) में दाखिला चाहते हैं, इस स्कॉलरशिप प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं.

पंजीकरण कैसे करें?
एमबीए चैंपियन स्कॉलरशिप प्रतियोगा में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक और एमबीए करने की इच्छा रखने वाले छात्र इनमें से किसी भी तरीके से पंजीकरण कर सकते हैं–
छात्र www.mbachampion.in पर जाकर एमबीए चैंपियन के लिए पंजीकरण करा सकते हैं और इसके लिए होने वाली ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं.

कैसे भाग लें ?

पंजीकृत छात्र एमबीए चैंपियन स्कॉलरशिप प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं–

  • चरण 1: वेबसाइट पर जाएं www.mbachampion.in
  • चरण 2: अपना पंजीकृत यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉगइन करें
  • चरण 3: स्टार्ट टेस्ट बटन पर क्लिक करें
  • चरण 4: पोर्टल पर अपना उत्तर जमा (सब्मिट) करें
विजेता की घोषणा ऑनलाइन क्विज में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी.

तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं? जल्दी कीजिये ! पंजीकरण जल्द ही बंद हो जाएगा

सर्वश्रेष्ठ की दौड़ में शामिल हो जाइए और एमबीए चैंपियन के माध्यम से उत्कृष्टता की ओर अपना पहला कदम बढ़ाइए.

अप्लाई करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.