PreviousNext

ब्लॉग कॅरियर

Publish Date:Wed, 24 Oct 2012 05:37 AM (IST) | Updated Date:Wed, 24 Oct 2012 12:00 AM (IST)
ब्लॉग कॅरियर

युवा मन के पोषण में सहायक

जोश युवाओं के लिए एक सम्पूर्ण कॅरियर सप्लीमेंट है। यह कॅरियर को आगे बढाने में सहायक सिद्ध हुआ है। यह सप्लीमेंट अंधेरे में मशाल की तरह है। यह मेरे लिए वरदान साबित हुआ है। मैं सूक्ष्म जीव विज्ञान का स्टूडेंट हूं। जोश ने मेरी रुचि इस ओर बढाई है। अब मेरा लक्ष्य है कि सूक्ष्य जीव विज्ञान के क्षेत्र में कुछ नया करें। यह सप्लीमेंट युवा उपलब्धियों को पूर्णता प्रदान करने के साथ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी देने के साथ तैयारी में मदद करता है। यही कारण है कि जोश का इंतजार मुझे बेसब्री से रहता है। मैं अपने सभी इष्ट मित्रों को इसे पढने की सलाह देता हूं। आपसे अनुरोध है कि पर्सनैलिटी डेवलपमेंट से रिलेटेड कोई नया कॉलम शुरू करें।

मनोज कुमार

प्रतियोगी परीक्षा पर दें विशेष

जोश पढने में मुझे जो कॅरियर से रिलेटेड जानकारियां मिलती हैं, वह मुझे कोई भी नहीं दे सकता है। यह हमारे जैसे युवाओं के लिए ज्ञान का साधन है। यह कॅरियर सप्लीमेंट मुझे प्रोत्साहित करने व आगे बढने के लिए प्रेरित करता है। मैं एसएससी तथा बैंक पीओ की तैयारी कर रहा हूं। इसमें जो करेंट अफेयर्स होता है वह प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ है। एक बार चयन होने के बाद मेरा लक्ष्य आईएएस या फिर आईपीएस होगा। इससे रिलेटेड मैटर मैं जोश से संकलित कर रहा हूं।

रमेश कुमार यादव

उमंग वाला दिन

बुधवार वाला दिन उमंग का दिन होता है। बिना किसी के जगाए नींद सुबह ही खुल जाती हैं और आंखें समाचार पत्र में जोश को ढंूढती हैं। क्योंकि इसमें हर सप्ताह कुछ नया होता है। यदि किसी कारण अखबार नहीं आया तो सारा गुस्सा हॉकर पर निकालता हूं और जोश को लाने को कहता हूं। इसमें छपने वाली कैम्पस डायरी, जॉब इन डिमांड, कॅरियर कोच की चिट्ठी और व‌र्ल्ड दिस वीक मुझे अच्छे लगते हैं।

मणिकांत द्विवेदी

बीडीओ बनने के बारे में बताएं

कॅरियर के इस खजाने में मुझे नए-नए कोर्स और नौकरियों के बारे में हर सप्ताह महत्वपूर्ण जानकारियां मिलती हैं। सरकारी नौकरी हो या प्राइवेट उसके महत्वपूर्ण टिप्स मुझे कभी कभी पढने को मिल जाते हैं। यदि आप कोई ऐसा कॉलम शुरू कर दें जिसमें यह सब प्रति सप्ताह छपे तो बढिया है। सर मैं बीए का स्टूडेंट हूं और बीडीओ बनना चाहता हूंइसलिए कोई ऐसा लेख प्रकाशित करें जिससे मेरा सपना साकार हो सके।

बबुआ सिंह

जेआरसी टीम

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

न्यूज एण्ड ट्रेण्डस व‌र्ल्ड दिस वीक
अपनी प्रतिक्रिया दें
  • लॉग इन करें
अपनी भाषा चुनें




Characters remaining

Captcha:

+ =


आपकी प्रतिक्रिया
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें