PreviousNext

टाइम्स बी स्कूल के सर्वे में जीएलए का प्रबंधन सस्थान देश और प्रदेश में अग्रणी

Publish Date:Thu, 30 Jun 2016 06:27 PM (IST) | Updated Date:Thu, 30 Jun 2016 06:48 PM (IST)
टाइम्स बी स्कूल के सर्वे में जीएलए का प्रबंधन सस्थान देश और प्रदेश में अग्रणी
टाइम्स बी स्कूल के प्रबंधन के क्षेत्र में किए सर्वे में जीएलए विश्वविद्यालय को देश के प्राइवेट विश्वविद्यालयों में 20वें स्थान तथा उत्तर प्रदेश में तीसरे पायदान पर रखा गया है।

मथुरा। टाइम्स बी स्कूल के सर्वे में जीएलए विश्वविद्यालय का जीएलए प्रबंधन संस्थान देश में 20वें व प्रदेश में नंबर 3 स्थान पर रैंक किया गया है। तो वहीं देश के सरकारी और गैर-सरकारी विश्वविद्यालयों में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा को 29वां स्थान प्राप्त हुआ है। सर्वे के दौरान टाइम्स आॅफ इंडिया ने जीएलए के प्रबंधन संस्थान में पाया कि इस विश्वविद्यालय में छात्रों को नियमित रूप से एक्सट्रा क्लासेस चलाकर कॉर्पोरेट जगत के लिए तैयार किया जाता है।

विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो. आनंद मोहन अग्रवाल ने कहा कि टाइम्स आॅफ इंडिया द्वारा किए गए सर्वे में जीएलए विश्वविद्यालय के प्रबंधन संस्थान को अग्रणी संस्थान माना गया है। इससे पहले भी टाइम्स आॅफ इंडिया, टाइम्स इंजीनियरिंग और आईथ्री आरसी के सर्वे में सम्पूर्ण भारत में नंबर वन की उपाधि मिली है।

उन्होंने कहा कि आज के समय में व्यवसायिक क्षेत्र के छात्रों की कंपनियों में मांग बढ़ी है। कंपनियों की मांग के अनुसार विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय स्तर से ऐसा तैयार किया जा रहा है कि वह आगे चलकर हर कठिनाईयों का सामना आसानी से कर सकें।

प्रबंधन संस्थान के स्नातक पाठ्यक्रमों के विभागाध्यक्ष ने बताया कि उत्कृष्ट षिक्षण प्रणाली एवं बढ़ते प्लेसमेंट ग्राफ के कारण जीएलए ने अपनी विषिश्ट पहचान बना रखी है। खासतौर पर इण्टर के बाद ही बीबीए कोर्स तीन वर्षों के उपरांत रोजगार प्रदान करता है, तो बीबीए फैमिली बिजनेस कोर्स युवाओं को उद्यमी बनाता है। विश्वविद्यालय के बीबीए, बीबीए फैमिली बिजनेस और बी.काॅम के छात्रों के प्लेसमेंट पर नजर डालते हुए बताया कि अब तक बीबीए के ऐसे सैकड़ों छात्र हैं जिनके पास पर्याप्त आॅफर लैटर हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:gla institute of management is named one of the top 20 institutes in times b schools survey(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

छात्रों के सर्वांगीण विकास तथा रोजगारोन्मुखी शिक्षा का उत्कृष्ट संस्थान है संस्कृति यूनिवर्सिटीसंस्कृति की समर ट्रेनिंग निखारेगी छात्र-छात्राओं का व्यक्तित्व
यह भी देखें