PreviousNext

जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में हुआ 'वाइस चांसलर मीट' का आयोजन

Publish Date:Wed, 10 Aug 2016 11:09 AM (IST) | Updated Date:Wed, 10 Aug 2016 11:19 AM (IST)
जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में हुआ 'वाइस चांसलर मीट' का आयोजन
'4th राजस्थान साइंस कांग्रेस' के प्रथम चरण के अंतर्गत शनिवार 6 अगस्त को जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में 'वाईस चांसलर मीट' का आयोजन किया गया।

जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी इस बार 15 से 17 अक्टूबर के बीच आयोजित होने वाले कार्यक्रम '4th राजस्थान साइंस कांग्रेस' की मेजबानी करेग़ा। यह साइंस कांग्रेस, वैज्ञानिक दृष्टिकोण सोसाइटी (वी.डी.एस.) के द्वारा की गई एक पहल है जिसका उद्देश्य राजस्थान के तकनीकी विकास को बढ़ावा देना है।

इस तीन दिवसीय संगोष्ठी का आरम्भ 15 अक्टूबर को डॉ. कलाम की जयंती पर श्रद्धांजलि देने के उपलक्ष्य में रखा गया है। यह कार्यक्रम 'लेवरेजिंग ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी फॉर रिसर्जेंट राजस्थान' की थीम पर आयोजित किया जायेगा। इसके अंतर्गत देश के प्रख्यात वैज्ञानिकों द्वारा सार्वजनिक लेक्चर्स एवं की-नोट एड्रेस दिए जायेंगे। इसके अलावा यंग साइंटिस्ट एवं रिसर्चर द्वारा चिल्ड्रन साइंस एक्ज़ीबिशन, मेगा साइंस एक्ज़ीबिशन, वी.डी.एस. सम्मान, अवार्ड सेरेमनी, इन्वाइटेड टॉक, ओरल एंड पोस्टर प्रेजेंटेशन का भी प्रदर्शन किया जायेगा।

इस कार्यक्रम के प्रथम चरण की ओर बढ़ते हुए शनिवार को जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में 'वाईस चांसलर मीट' का आयोजन किया गया।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:vice chancellor meet organized in jk lakshmipat university(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

संस्कृति में आयोजित कैम्पस प्लेसमेंट में 11 मैकेनिकल डिप्लोमा के छात्र हुए चयनितसंस्कृति विश्वविद्यालय में स्पेशल बच्चों के लिए स्पेशल पाठ्यक्रम
यह भी देखें