कैरियर

लीग से खुलते तरक्की के रास्ते

Updated on: Wed, 30 Apr 2014 11:24 AM (IST)

पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे होगे खराब! आज के समय में इस जुमले की दूसरी लाइन पूरी तरह से बदल गई है, यानी आज के यूथ 'खेलने कूदने से भी नवाब' बन रहे हैं। कुछ साल पहले तक गार्जियंस अपने बच्चों... और पढ़ें »

ऑप्टोमेट्रिस्ट: आंखों का रखवाला

Updated on: Wed, 21 May 2014 11:01 AM (IST)

आजकल आंखों की समस्याएं तेजी से बढ़ी हैं। ऐसी स्थिति में इनकी देखभ्भाल के लिए ऑप्टोमेट्रिस्ट की डिमांड बढ़ने लगी है। ऑप्टोमेट्री से रिलेटेड कोर्स कई कॉलेज-यूनिवर्सिटी में उपलब्ध हैं। आइए जानें, कैसे इस... और पढ़ें »

ऑनलाइन व‌र्ल्ड में स्मार्ट करियर

Updated on: Mon, 12 May 2014 02:26 PM (IST)

आप में पैशन और क्रिएटिव स्पार्क है, तो डिजिटल एडवरटाइजिंग परफेक्ट करियर है। इसमें इंटरनेट के जरिए अपने प्रोडक्ट की दुनिया भर में ब्रांडिंग की जा सकती है.. ऑनलाइन एजुकेशन, शॉपिंग और इस तरह की दूसरी इंट... और पढ़ें »

टेलीकॉम में काम ही काम

Updated on: Mon, 12 May 2014 02:26 PM (IST)

टेलीकॉम सेक्टर में सौ फीसदी विदेशी निवेश खुलने के बाद करियर की नई अपॉच्र्युनिटी दस्तक दे रही है, बस जरूरत है इसे ग्रैब करने की.. शहरों से लेकर गांवों तक मोबाइल की पहुंच बढ़ने के साथ-साथ ट्रेंड प्रोफेश... और पढ़ें »

फॉरेस्ट्री मे ग्रीन करियर

Updated on: Wed, 07 May 2014 10:06 AM (IST)

आज पर्यावरण के लिहाज से वनों को सुरक्षित रखना बेहद महत्वपूर्ण हो गया है। इसे बचाने के लिए ट्रेंड प्रोफेशनल्स जैसे कि फॉरेस्ट्री स्पेशलिस्ट, फॉरेस्ट्री मैनेजमेंट एक्सपर्ट और फॉरेस्ट ऑफिसर्स की मांग ब... और पढ़ें »

लीग से खुलते तरक्की के रास्ते

Updated on: Wed, 30 Apr 2014 11:24 AM (IST)

पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे होगे खराब! आज के समय में इस जुमले की दूसरी लाइन पूरी तरह से बदल गई है, यानी आज के यूथ 'खेलने कूदने से भी नवाब' बन रहे हैं। कुछ साल पहले तक गार्जियंस अपने बच्चों... और पढ़ें »

ऐसे बनाएं फायर इंजीनियरिंग में अपना करियर

Updated on: Wed, 30 Apr 2014 11:20 AM (IST)

अगर आपको 'आग' से खेलना पसंद है, तो फायर इंजीनियरिंग को करियर के रूप में अपना सकते हैं। इस फील्ड में जॉब ऑप्शंस भी शानदार हैं। इंटरनेशनल फायरफाइटर्स डे के मौके पर जानते हैं कैसे इस फील्ड में एंट्री की ... और पढ़ें »

क्या पॉपुलर कोर्स है एमबीए?

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:20 AM (IST)

भारत में खासकर मेट्रो सिटी में आज भी मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन यानी एमबीए सबसे पॉपुलर कोर्स है। यूनिवर्सिटी सर्च इंजन इंडियाकॉलेजसर्च के सर्वे के मुताबिक, ज्यादातर ग्रेजुएट एमबीए डिग्री इसलिए हा... और पढ़ें »

कॉरपोरेट व‌र्ल्ड के लीगल कंसल्टेंट

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 05:07 PM (IST)

एक समय ऐसा था, जब लॉयर्स को केवल कोर्ट रूम में जिरह करते हुए प्रोफेशनल्स के तौर पर देखा और जाना जाता था, लेकिन हाल के वर्र्षो में इस फील्ड में काफी चेंज आया है और नए-नए एरिया भी जुड़ते जा रहे हैं। इस फ... और पढ़ें »

Young India की यंग हो सरकार

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 04:38 PM (IST)

वे एक राष्ट्रीय पार्टी के दिग्गज नेता हैं। 80 साल से ज्यादा की उम्र हो चली है, लेकिन राजनीतिक महत्वाकांक्षा अभी भी धूमिल नहीं पड़ी है। इसलिए जिद में चुनाव लड़ रहे हैं। कुछ ऐसे भी नेता हैं, जिन्हें पार्ट... और पढ़ें »

जमीनी अनुभवों से मिली ताकत

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 03:11 PM (IST)

किसी कंपनी को रन कराना और उसे शिखर तक पहुंचाना आसान नहीं है। अगर रिस्क लेने, लीडरशिप क्वालिटी और प्रॉपर स्ट्रेटेजी के तहत काम करने की क्षमता है, तो आप जरूर सक्सेसफुल होंगे। डाबर ग्रुप के सीईओ सुनील दु... और पढ़ें »

ऐसे ले 3डी व‌र्ल्ड में एंट्री

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 01:06 PM (IST)

आज ऐड व‌र्ल्ड से लेकर फिल्मों तक में 3डी तकनीक का जमकर इस्तेमाल हो रहा है। यही हाल तकरीबन हर सेक्टर में देखा जा रहा है। करियर की दृष्टि से देखें, तो इस क्षेत्र में भरपूर संभावनाएं मौजूद हैं.. आज एनिम... और पढ़ें »

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में जॉब का मौका

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 11:33 AM (IST)

डीएमआरसी, दिल्ली दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने स्टेशन कंट्रोलर, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर और मेंटेनर के कुल 1194 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। एलिजिबिलिटी : इंजीनियरिंग में ... और पढ़ें »

क्या पॉलिटेक्निक है राइट ऑप्शन?

Updated on: Wed, 02 Apr 2014 11:15 AM (IST)

10वीं-12वींके बाद टेक्निकल कोर्स में एडमिशन लेने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए पॉलिटेक्निक राइट ऑप्शन हो सकता है। वैसे, आज के जॉब मार्केट में पॉलिटेक्निक से जुड़े स्टूडेंट्स की जबरदस्त डिमांड है। आइए जान... और पढ़ें »

जॉब सीकर नहीं क्रिएटर बनें

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 02:43 PM (IST)

अपना ड्रीम पूरा करना है, तो एंटरप्रन्योर बनें। जॉब सीकर नहीं, क्रिएटर बनें। इंडिया को जरूरत है ऐसे युवाओं की जो जॉब दे सकें। कहना है, इंटरनेशनल स्कूल ऑफ एंटरप्रन्योरशिप एजुकेशन ऐंड डेवलपमेंट (आईसीड) क... और पढ़ें »

टाइपोग्राफर: स्टाइलिश फॉन्ट क्रिएटर

Updated on: Tue, 01 Apr 2014 02:08 PM (IST)

क्रिएटिव अप्रोच रखते हैं.. स्टाइलिश फॉन्ट्स के नए-नए डिजाइंस बनाने का शौक है, तो टाइपोग्राफी फील्ड में ब्राइट करियर बना सकते हैं.. आर्ट और डिजाइन का मतलब सिर्फ पेंटिंग, ड्राइंग या डिजिटली पिक्चर्स क्र... और पढ़ें »

हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में सु-स्वागतम

Updated on: Wed, 19 Mar 2014 01:37 PM (IST)

टूरिस्ट की बढ़ती संख्या की वजह से हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में काफी तेजी देखी जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस सालऔर पढ़ें »

    यह भी देखें