Move to Jagran APP

जीएलए ने इस वर्ष 80 प्रतिशत विद्यार्थियों को दिया रोज़गार

आज के दौर में जॉब प्लेसमेंट की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। आमतौर पर कोई भी कोर्स करने के पीछे विद्यार्थियों का लक्ष्य सही मुकाम पर प्लेसमेंट हासिल करना होता है, जिससे प्लेसमेंट के अवसर बढ़ाना आज हर संस्थान के लिए एक चुनौती भरा कार्य हो गया है।

By Mahendra MisraEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2015 05:02 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2015 11:58 AM (IST)
जीएलए ने इस वर्ष 80 प्रतिशत विद्यार्थियों को दिया रोज़गार

मथुरा। आज के दौर में जॉब प्लेसमेंट की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। आमतौर पर कोई भी कोर्स करने के पीछे विद्यार्थियों का लक्ष्य सही मुकाम पर प्लेसमेंट हासिल करना होता है, जिससे प्लेसमेंट के अवसर बढ़ाना आज हर संस्थान के लिए एक चुनौती भरा कार्य हो गया है। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा (उ.प्र.) ने प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी अपने पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए 80 प्रतिषत विद्यार्थियों को रोजगार दिलाकर उत्कृश्ट प्लेसमेंट में सफलता हासिल की है।

prime article banner

विश्वविद्यालय के सैकेट्री सोसायटी एवं कोषाध्यक्ष श्री नीरज अग्रवाल ने हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा सदैव ही विद्यार्थियों को उत्कृष्ट तकनीकी शिक्षा द्वारा उनके बेहतर मुकाम पर पहुंचाने का प्रयास किया जाता है। इस वर्ष विश्वविद्यालय ने 1243 विद्यार्थियों को रोजगार दिलाकर उन्हें स्वर्णिम भविष्य की ओर अग्रसर किया है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय सदैव पुराने रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए नये लक्ष्य निर्धारित करता है और उनको पाने के लिए ईमानदार व सतत प्रयास भी करता है जिसके फलस्वरूप इस वर्ष भी प्लेसमेंट ग्राफ में इजाफा होकर 80 प्रतिशत रहा।

जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा (उ.प्र.) के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के डीन व हेड प्रो. एके वर्मा ने श्रेष्ठ प्लेसमेंट के लिए प्रबंधतंत्र व विभागीय टीम को शुभकामनाएं दीं और आगामी सत्र में श्रेष्ठ करने के लिए प्रोत्साहित किया। एसोसिएट जनरल मैनेजर सौरव गोयल ने हर्ष जताते हुए बताया कि इस वर्ष विश्वविद्यालय ने एमबीए में 94 प्रतिशत प्लेसमेंट में सफलता पायी है तो वहीं एमसीए और बी.फार्मा का प्लेसमेंट शत-प्रतिशत रहा। इसी प्रकार बीटेक में भी 80 प्रतिशत विद्यार्थियों को चयनित कराया है। उन्होंने बताया कि आगामी सत्र में सभी कोर्सों में शत-प्रतिशत प्लेसमेंट का प्रयास रहेगा।

विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट के दौरान 5.33 लाख प्रतिवर्ष के शानदार पैकेज पर सेमसंग इंजीनियरिंग इंडिया प्रा.लि. में चयनित हुए बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र देश दीपक दीक्षित और दिनेश कुमार शर्मा ने टेलीफोनिक वार्ता में प्रसन्नता जाहिर करते हुए बताया कि प्लेसमेंट के मामले में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा (उ.प्र.) श्रेष्ठतम है। विश्वविद्यालय में अच्छे से अच्छे रोजगारपरक अवसर मिले हैं जिसमें श्रेष्ठतम पैकेज पर विद्यार्थियों का चयन हुआ। साथ ही विश्वविद्यालय अपनी तरफ से हर सफलतम प्रयास करता है जिससे कि विद्यार्थियों के अंदर एक कुशल व्यक्तित्व का निर्माण किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.