Move to Jagran APP

हथियार के बल पर युवक को किया अगवा

संवाद सूत्र मनोहरपुर : मनोहरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रायकेरा-कुड़ना गांव के पास आनंदपुर पं

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 02:48 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 02:48 AM (IST)
हथियार के बल पर युवक को किया अगवा
हथियार के बल पर युवक को किया अगवा

संवाद सूत्र मनोहरपुर : मनोहरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रायकेरा-कुड़ना गांव के पास आनंदपुर पंचायत के स्वयं सेवक विमल कुमार साहू को तीन अज्ञात अपराधियों ने हथियार के बल पर अगवा कर लिया। हालांकि अपहर्ताओं ने युवक को ओडिशा प्रांत कि बिसरा के पास छोड़कर फरार हो गए।

loksabha election banner

स्वयं सेवक आनंदपुर थाना क्षेत्र के आनंदपुर नारायण टोला के निवासी हैं। आनंदपुर से मनोहरपुर जाने के क्रम में शुक्रवार की शाम लगभग छह बजे रायकेरा-कुड़ना के पास से अपहर्ताओं ने विमल को अगवा किया था। उनमें से एक नकाबपोश था, जो पिस्टल लिए हुए था। हालांकि अपहरण के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस को अंदेशा है कि विमल घटना को लेकर पुलिस से कुछ छिपा रहा है। आनंदपुर पुलिस पीड़ित युवक को बिसरा से बरामद कर पूछताछ कर कार्रवाई में जुट गई है।

विमल शुक्रवार की शाम लगभग छह बजे किसी काम से अपनी यामाहा मोटरसाइकिल संख्या ओआर-14एस-1942 से आनंदपुर से मनोहरपुर जा रहा था। इसी दौरान कुड़ना -रायकेरा के बीच दो अज्ञात युवकों ने उसे हाथ दिखा रोका। गाड़ी रोकते साथ एक अज्ञात नकाबपोश युवक ने उसे पिस्तौल दिखा कर उसकी गाड़ी के पीछे बैठ गया और उसे गाड़ी चलाने को बोला। कुछ देर के बाद जब वे लोग गोपीपुर जंगल पहुंचे, तो पीछे बैठे युवक ने उसे गाड़ी से उतार कर पीछे बैठने को कहा। इसी दौरान विमल ने मौका पाकर फोन से अपने रिश्तेदार अगस्ती साहू को बताया कि कुछ युवक उसे अगवा कर जंगल की ओर ले जा रहे हैं। इतना कहते ही उक्त अज्ञात युवक ने उसका फोन छीन लिया और उसके आंखों में पट्टी बांध कर खुद गाड़ी चलाने लगा। घटना की जानकारी मिलते ही अगस्ती ने मामले की जानकारी आनंदपुर थाना प्रभारी को दी। आनंदपुर पुलिस मनोहरपुर पुलिस को घटना की सूचना देते हुए पड़ताल में जुट गई। इधर लगभग ढाई घंटे बाद रात्रि साढ़े आठ बजे विमल ने अपने परिजनों को फोन कर बताया कि अज्ञात युवकों ने उसे बिसरा में छोड़ दिया है। जिसके बाद देर रात आनंदपुर थाना प्रभारी चंदन कुमार विमल को बिसरा से ले आए।

अपहरणकर्ताओं ने कुछ मांगा: विमल

विमल ने बताया कि अपराधियों ने रायकेरा पुलिया के पास से अपहरण किया। गोपीपुर जंगल पहुंचते ही आंख पर पट्टी बांध दी और उसे पीछे बैठा कर कहीं ले जाने लगे। कुछ देर बाद जब अपराधियों ने उसे उतार कर उसकी आंख की पट्टी खोली तो उसने देखा कि वे लोग बिसरा पहुंचने वाले हैं। इसके बाद एक अपराधी ने उसे गाड़ी चलाने को कहा और वह पीछे बैठ गया। इसी दौरान विमल ने देखा कि उसके साथ दो और अपराधी है, जो कि एक लाल-काले रंग के बजाज विक्रान्ता गाड़ी में सवार है जो उनके साथ चल रहे हैं। इसके कुछ देर बाद वे सब बिसरा पहुंचे, जहां पहले से पुलिस वाहन चे¨कग कर रही थी। विमल की गाड़ी की जांच भी पुलिस ने की। इस दौरान अपराधियों ने विमल को पुलिस से कुछ भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी, जिस कारण विमल ने वाहन चे¨कग कर रहे पुलिस को कुछ भी नहीं बताया। इसके बाद लगभग एक किलोमीटर चलने के बाद तीनों अपराधियों ने विमल को वहां से चले जाने को कहा। विमल ने बताया कि इस दौरान अपराधियों ने न तो उससे पैसे मांगे और न ही कुछ कहा।

मामले की की जा रही है पड़ताल : थाना प्रभारी: इस संबंध में आनंदपुर थाना प्रभारी चंदन कुमार ने बताया कि पुलिस ने विमल को देर रात बिसरा से बरामद किया है। साथ ही उससे अपहरण को लेकर पूछताछ कर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.