Move to Jagran APP

विधायक ने की 25 गांव के मुंडा व रैयतों संग बैठक

चाईबासा-रोआम पथ निर्माण कार्य में आ रहे व्यवधान को देखते हुए मंगलवार को स्थानीय सदर झामुमो विधायक दीपक बिरुवा ने टोंटो प्रखंड के ग्राम मौदा में ग्रामीणों संग बैठक की। इसमें रोआम से मतकमहातु तक 25 गांव के मुंडाओं एवं रैयतों को बुलाया गया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 02:47 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 02:47 AM (IST)
विधायक ने की 25 गांव के मुंडा व रैयतों संग बैठक
विधायक ने की 25 गांव के मुंडा व रैयतों संग बैठक

जागरण संवाददाता, चाईबासा : चाईबासा-रोआम पथ निर्माण कार्य में आ रहे व्यवधान को देखते हुए मंगलवार को स्थानीय सदर झामुमो विधायक दीपक बिरुवा ने टोंटो प्रखंड के ग्राम मौदा में ग्रामीणों संग बैठक की। इसमें रोआम से मतकमहातु तक 25 गांव के मुंडाओं एवं रैयतों को बुलाया गया था। बैठक में प्रशासनिक पदाधिकारी सदर अंचल, टोंटो अंचल के अंचलाधिकारी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, पथ निर्माण विभाग चाईबासा अंचल के सहायक अभियंता व संवेदक मेसर्स त्रिवेणी कंस्ट्रक्शन के प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक में ग्रामीण मुंडाओं ने कहा कि पथ निर्माण कार्य के पूर्व अनुसूचित क्षेत्रों में निहित प्रावधानों का अनुश्रवण नहीं करते हुए कार्य शुरू करने के कारण मकान टूटने तथा जमीन का मुआवजा नहीं मिलने की स्थिति में कार्य में बाधा उत्पन्न हुई है। इस कार्य में हो रही व्यवहारिक कठिनाइयों को गंभीरता से लेते हुए इस पर प्रशासनिक पहल की आवश्यकता है। बैठक में सभी रैयतों एवं मानकी-मुंडाओं ने निर्माण के पूर्व व्यवहारिक कठिनाइयों को दूर करने का निर्णय लिया। बुधवार को सुबह 11 बजे उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के साथ संबंधित विभाग के पदाधिकारी, सभी ग्रामीण मुंडा, स्थानीय विधायक दीपक बिरुवा एवं रैयत प्रतिनिधि बैठक कर उपायुक्त के समक्ष ठोस निर्णय लेंगे। विधायक दीपक बिरुवा ने अंत में कहा कि यह सड़क बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस सड़क के बन जाने से चाईबासा-रोआम होते हुए राउरकेला जाने वाले लोगों को आसानी होगी। यहां के लोगों को ओडिशा के राउरकेला जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। इस योजना में जिस रैयत की जमीन गई है उसको तो मुआवजा मिलना ही चाहिए। बुधवार को उपायुक्त के साथ बैठक कर इसका निर्णय निकाल लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.