Move to Jagran APP

डीसी व एसपी ने भ्रमण कर लिया जायजा

सिमडेगा : दूसरे चरण के मतदान चुनाव का जायजा लेने जिले के वरीय पदाधिकारी ठेठईटांगर पहुंचे। उपायुक्त व

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 07:37 PM (IST)
डीसी व एसपी ने भ्रमण कर लिया जायजा

सिमडेगा : दूसरे चरण के मतदान चुनाव का जायजा लेने जिले के वरीय पदाधिकारी ठेठईटांगर पहुंचे। उपायुक्त विजय कुमार ¨सह, पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन जोराम मध्य विद्यालय पहुंचकर मतदान के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मतदाताओं से बात कर बूथ और कर्मियों के बारे में जानकारी ली। साथ ही, चुनाव कार्य करा रहे कर्मियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त कर दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद दोनों पदाधिकारी प्रखंड मुख्यालय पहुंचे और वहां बीडीओ हरि उरांव से मतदान कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त की।

loksabha election banner

---

मतदान को ले उत्साहित दिखे लोग

ठेठईटांगर : मतदान को ले लोगों में काफी उत्साहित दिखे। वृद्ध व नि:शक्त लोग भी मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ठेठईटांगर पंचायत भवन में वृद्धा फुगनी लोहराइन और राजाबासा पंचायत भवन स्थित बूथ में नि:शक्त एमन लुगून को मतदान करते देखा गया। दोनों ने ही मतदान को आम आदमी का अधिकार बताया और इसका प्रयोग करने की बात कही।

--

बीडीओ ने किया निरीक्षण

सिमडेगा : जिले के जामडीह बूथ में मतदान कार्य का जायजा लेने पहुंचे बांसजोर प्रखंड के बीडीओ आबिद हुसैन ने कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मतदानकर्मियों को मतदाताओं से उनका पहचान पत्र या वोटर कार्ड की जांच करने और वोटर लिस्ट में उसका मिलान करने की बात कही। मनरेगा जॉब कार्ड, फोटोयुक्त बैंक पासबुक, पासपोर्ट, ड्राइ¨वग लाइसेंस को भी पहचान के रूप में इस्तेमाल किए जाने की बात कही। इस दौरान उनके साथ थाना प्रभारी रामाशीष शर्मा मौजूद थे।

--

दंडाधिकारी ने किया निरीक्षण

सिमडेगा : जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त किए गए सुपर दंडाधिकारी एसी नागेंद्र सिन्हा और एसडीपीओ कौसर अली ने ठेठईटांगर पहुंचकर बूथों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बीडीओ हरि उरांव से प्रखंड में चल रहे मतदान कार्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने प्रखंड के अन्य बूथों का भी निरीक्षण किया। वहीं एसडीओ दिलेश्वर महतो, सीओ संजय कुमार ¨सह, थाना प्रभारी रणविजय शर्मा ने भी विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर चुनाव कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त की।

---

वोटरों की मदद की

सिमडेगा : जिले के ठेइईटांगर प्रखंड के मेरोमडेगा में निरीक्षण करने पहुचे सीओ संजय कुमार ¨सह और थाना प्रभारी रणविजय शर्मा ने वोटरों को मदद की।

--

--

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सिमडेगा : चुनाव के दौरान पुलिस की ओर से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे। एसटीएफ के पदाधिकारी नाजिर अख्तर ने मोबाइल सुरक्षा दस्ता के साथ ठेठईटांगर और बांसजोर क्षेत्र के बूथों का अवलोकन कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

---

मतदान कराकर लौटे कर्मी

दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराने के बाद कर्मी सिमडेगा कॉलेज स्थित वज्रगृह लौटे। जहां उन्होंने मत पेटिकाओं को जमा कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.