Move to Jagran APP

फूड प्वाइजनिंग से पिता-पुत्र की मौत

ठेठईटांगर : राजाबासा पंचायत के कतारीबेड़ा में फूड प्वाइजनिंग से पिता सुरेश सुरीन (40 वर्ष) और पुत्र व

By Edited By: Published: Sat, 09 May 2015 08:42 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2015 08:42 PM (IST)
फूड प्वाइजनिंग से पिता-पुत्र की मौत

ठेठईटांगर : राजाबासा पंचायत के कतारीबेड़ा में फूड प्वाइजनिंग से पिता सुरेश सुरीन (40 वर्ष) और पुत्र विराज सुरीन (8 वर्ष) की गुरुवार की रात मौत हो गई। उलटी, दस्त के बाद दोनों की मौत की बात सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रभावित गांव का दौरा किया। इस दौरान गांव में कैंप लगाकर प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डॉ. दिनेश कुमार ने लगभग 80 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर आवश्यक दवा का वितरण किया। इस संबंध में सुरेश की पत्नी माधुरी सुरीन ने बताया कि बुधवार को सुरेश अपने परिवार के साथ घुटबहार में विवाह कार्यक्रम में भोज खाने के बाद अपने घर लौटा। गुरुवार को राजाबासा में लगने वाले बाजार चला गया। जहां उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई। बाद में परिजनों ने उसे घर लाया। उसके बदन से काफी पसीना निकलने लगा। तभी सोया विराज की भी अचानक तबीयत बिगड़ गई। दोनों पिता-पुत्र को उलटी और दस्त होने लगा। रात में पहले पुत्र और फिर पिता की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घर में किसी भी पुरूष के नहीं रहने से वे लोग दोनों स्वास्थ्य केंद्र ले जाने में असमर्थ थे।

loksabha election banner

इस मामले में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दिनेश कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार मामला फूड प्वाइज¨नग का है। बावजूद वे अपने स्तर से इस मामले की मॉनिट¨रग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गांव में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया है। साथ ही, बीमारी पर रोकथाम लगाने के लिए शिविर में ही ग्रामीणों को दवा भी खिलाई गई है। उन्होंने ग्रामीणों से बासी भोजन और मृत पशुओं का मांस नहीं खाने की भी सलाह दी। मौक पर डॉ. सुजीत मुर्मु, अशोक कुमार, स्तानिलास लकड़ा, मनोज कुमार आदि स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.