Move to Jagran APP

उग्रवादियों व अपराधियों की संपत्ति होगी जब्त

सिमडेगा : एसडीपीओ रामगहन उरांव ने रविवार को जिले के थाना व ओपी प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक

By Edited By: Published: Sun, 05 Apr 2015 06:47 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2015 06:47 PM (IST)
उग्रवादियों व अपराधियों की संपत्ति होगी जब्त

सिमडेगा : एसडीपीओ रामगहन उरांव ने रविवार को जिले के थाना व ओपी प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की। उन्होंने थाना में दर्ज मामलों की समीक्षा कर लंबित मामलों का जल्द निष्पादन करने और वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही, क्षेत्र से अपराधिक संगठन व उग्रवादी संगठन पर अंकुश लगाने के लिए यथा संभव प्रयास करने की बात कही। एसडीपीओ ने कहा कि जिले में अपराधिक और अन्य अपराधिक संगठनों को खत्म करने का कार्य किया जाएगा। नामी अपराधी और उग्रवादियों की अवैध चल-अचल संपति को जब्त करने का नया प्रावधान आया है। जिसके तहत पुलिस उनकी संपति को जब्त कर सकती है।

loksabha election banner

वहीं उन्होंने क्षेत्र में नशापान के बाद होने वाले अपराधों पर रोक लगाने के लिए भी आवश्यक कार्रवाई करने, क्षेत्र में गश्ती अभियान संवेदनशील क्षेत्रों में बढ़ाने और कड़ी चौकसी बरतने का निर्देश दिया। इसके अलावे आपराधिक व उग्रवादी गतिविधियों की टोह लेकर आस-पास के थाना व ओपी प्रभारियों से सूचना की जांच कर ही आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को क्षेत्र में सक्रिय अपराधियों पर कार्रवाई करने व सूचना तंत्र को मजबूत कर नक्सली गतिविधियों पर पैनी नजर रखने को कहा। थाना प्रभारियों से कहा कि किसी भी प्रकार की घटना पर मुख्यालय के साथ अन्य पुलिस पदाधिकारियों को भी सूचित करें। मौके पर सीआई उदय प्रताप ¨सह, थाना प्रभारी अरूण कुमार महथा, रवींद्र कुमार, वृज कुमार, मनोहर कुमार, गंगासागर ओझा, धुनीराम हेमरोम, सामुएल ¨लडा, दशरथ मुंडा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.