Move to Jagran APP

बजट के प्रावधानों को धरातल पर उतारने में न हो विलंब

सिमडेगा : झारखंड सरकार की ओर से मंगलवार को सत्र 2015-16 के लिए वार्षिक बजट पेश किया गया। इसपर जिलेव

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 08:09 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 08:09 PM (IST)
बजट के प्रावधानों को धरातल पर उतारने में न हो विलंब

सिमडेगा : झारखंड सरकार की ओर से मंगलवार को सत्र 2015-16 के लिए वार्षिक बजट पेश किया गया। इसपर जिलेवासियों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कुछ लोगों ने बजट को अच्छा बताया, लेकिन यह भी कहा कि बजट के प्रावधानों को धरातल पर उतरने में विलंब नहीं होना चाहिए। सरकार को कार्यों के निष्पादन में तेजी लाने के प्रति संकल्पित होना होगा।

prime article banner

व्यवसायी कमल कृष्ण कांत साहा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज खोलने और आठवीं की छात्राओं को टेबलेट दिए जाने की योजना अच्छी है। इसके लिए सरकार को तीव्र गति से कार्य करना होगा। इधर, फुटबॉल प्रशिक्षक वीणा केरकेट्टा ने खेल विश्वविद्यालय खोले जाने की योजना की सराहना करते हुए कहा कि इससे झारखंड के गांवों की प्रतिभा को बेहतर करने का अवसर मिलेगा। छात्र किशोर महतो का कहना है कि सरकार की ओर से बजट में 475 नए उच्च विद्यालय खोले जाने की योजना अच्छी पहल है, लेकिन पुराने स्कूलों की व्यवस्था भी दुरुस्त करने की जरूरत है। ग्रामीण बुद्धदेव प्रधान ने कहा कि तिलका मांझी कृषि पंप योजना के तहत सभी किसानों को मुफ्त में पंप सेट दिए जाने से किसानों को लाभ मिलेगा। इसके अलावे जीत कुमार नायक का कहना है कि बजट रोजगार सृजन के लिए कोई खास व्यवस्था नहीं की गई है। खासतौर पर सिमडेगा जिले में पलायन एक बड़ी समस्या है। ऐसे में जिले में ऐसी योजना की दरकार है जिससे काम करने के इच्छुक लोग अपने घरों में ही रोजगार प्राप्त कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.