Move to Jagran APP

लूटपाट के बाद महिला को ट्रेन से उतारा

जागरण संवाददाता, सरायकेला : रेल महकमा यात्रियों की सुरक्षा का बढ़-चढ़कर दावा करता है

By Edited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 02:48 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 02:48 AM (IST)
लूटपाट के बाद महिला को ट्रेन से उतारा

जागरण संवाददाता, सरायकेला : रेल महकमा यात्रियों की सुरक्षा का बढ़-चढ़कर दावा करता है वहीं ट्रेन में महिला ही नहीं पुरुष यात्री भी असुरक्षित हैं। सीनी स्टेशन की गुरुवार की घटना ने रेल सुरक्षा की पोल खेल दी। सीनी स्टेशन के आउटर सिगनल पर गुरुवार को तीन बदमाशों ने एक महिला यात्री के साथ पहले ट्रेन में लूटपाट की और फिर जबरन नीचे उतार लिया। बदमाश महिला को ट्रेन से उतारकर महालीमुरुप स्टेशन के करीब ले गये। इस बीच आरपीएफ के जवानों को देखकर तीनों बदमाश भाग गए। घटना की सूचना पाकर चांडिल के रेल थाना प्रभारी सिपाही राम व रेल पुलिस निरीक्षक माइकल तिग्गा सीनी पहुंचे। महिला के बयान पर सीनी रेल ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

loksabha election banner

रेल पुलिस निरीक्षक माइकल तिग्गा ने बताया कि महिला यात्री प्रिया कौर राजाबाजार, थाना बोकारो थर्मल, जिला बोकारो की रहनेवाली है। बुधवार को अपराह्न दो-तीन बजे वह रायगढ़ स्टेशन में बोकारो जाने के लिए नागपुर-टाटानगर सवारी ट्रेन में चढ़ी थी। गुरुवार को भोर 1.45 बजे सीनी आउटर स्टेशन पर ट्रेन रुकी। इस बीच तीन लड़के जो महालीमुरुप स्टेशन में ट्रेन पर चढ़े थे, बोगी में बैठे बलरामपुर के एक यात्री दीपक कुमार जायसवाल से पूछा कि तुम लोग पति-पत्नी हो। ना में जवाब मिलने के बाद लड़कों ने दीपक से हाथापाई की। एक ने चाकू दिखाकर दीपक की जेब से 550 रुपये,एक मोबाईल, एटीएम कार्ड व ड्राइ¨वग लाइसेंस लूट लिये। पुलिस निरीक्षक ने बताया कि इसके बाद लड़कों ने महिला यात्री प्रिया कौर के एक पर्स से 800 रुपये एवं एक अन्य पर्स से 4200 रुपये तथा एक मोबाईल लूट लिया। तीनों ने यात्री दीपक को ट्रेन से नीचे उतारने का प्रयास किया। परंतु विरोध करने पर वे विफल रहे। उन्होंने महिला यात्री कौर को जबरदस्ती हाथ पकड़कर ट्रेन से उतारा। इतने में ट्रेन खुल गई। तीनों बदमाश महिला को रेलवे लाइन के किनारे-किनारे महालीमुरुप स्टेशन के बगल में ले गए। इधर, दीपक ने सीनी स्टेशन पहुंचकर आरपीएफ को घटना की सूचना दी। जिसकी सूचना महालीमुरुम में तैनात आरपीएफ जवानों को दी गई। वे महिला को खोजते हुए सीनी की ओर आने लगे। उन्हें देखकर तीनों बदमाश महिला को छोड़कर भाग गए। महिला ने रेल पुलिस को बताया कि उनके साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है। पुलिस निरीक्षक ने बताया कि महिला की सरायकेला सदर अस्पताल में चिकित्सकीय जांच कराई गई। जांच रिपोर्ट आने पर उसके अनुसार मामले की तहकीकात की जाएगी। उन्होंने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

------------------------क्या कहती है महिला

महिला यात्री प्रिया कौर ने सदर अस्पताल में पत्रकारों को बताया कि ट्रेन में तीन लड़कों ने सीनी स्टेशन के आउटर पर उनके साथ छीना-झपटी शुरू कर दी और उसके पास से पांच हजार रुपये व मोबाइल की लूट की। इसके बाद नीचे उतार कर घसीटने लगे और छेड़खानी करने लगे। शोर मचाने पर आरपीएफ के जवान आए जिसे देखकर तीनों बदमाश भाग गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.