Move to Jagran APP

गंदगी देख बिफरे जीएम, लगाई फटकार

साहिबगंज : पूर्वी रेलवे के महाप्रबंधक हरेंद्र राव ने गुरुवार को साहिबगंज रेल लूप खंड के कई प्रमुख रे

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 01:01 AM (IST)
गंदगी देख बिफरे जीएम, लगाई फटकार
गंदगी देख बिफरे जीएम, लगाई फटकार

साहिबगंज : पूर्वी रेलवे के महाप्रबंधक हरेंद्र राव ने गुरुवार को साहिबगंज रेल लूप खंड के कई प्रमुख रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया। विशेष सैलून से निरीक्षण को पहुंचे महाप्रबंधक ने साहिबगंज में कई रेल प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मालदा से किऊल तक विद्युतीकरण का काम वर्ष 2018 से प्रारंभ हो जाएगा। एक साल में एक काम को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। नई ट्रेन देने के संबंध में कहा कि यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। इसके लिए रेलवे बोर्ड ही कुछ कर सकता है। यहां के स्टेशन का सुंदरीकरण कर इसे मॉडल स्टेशन बनाने का प्रयास होगा।

पश्चिमी रेलवे क्रॉ¨सग पर रेल ओवरब्रिज के संबंध में कहा कि रेलवे ने करीब डेढ़ माह पूर्व राज्य सरकार को इस संबंध में फाइल भेज दी है। वहां से कोई सूचना रेलवे को नहीं दी गई है। एनएचएआइ को भी इस संबंध में लिखा गया है। स्वीकृति मिलने पर काम शुरू होगा।

कहा कि साहिबगंज की व्यवस्था से वे संतुष्ट हैं, लेकिन और सुधार की जरूरत है। रेलवे के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बनिक को नियमित रूप से सफाई-व्यवस्था का निरीक्षण करने और संसाधन कम रहने पर डीआरएम से और संसाधन उपलब्ध कराने को कहा। सफाई पर विशेष जोर देने के लिए सीएचआइ को भी निर्देश दिया। महाप्रबंधक ने स्टेशन के सामने स्थित जर्जर रेलवे क्वार्टरों को हटाकर स्टेशन का सुंदरीकरण करने, सफाई व्यवस्था नियमित रखने की हिदायत दी। महाप्रबंधक ने टिकट बु¨कग काउंटर, द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय, पार्सल बु¨कग, प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय आदि का निरीक्षण किया। मौके पर मालदा रेल मंडल के प्रबंधक मोहित सिन्हा, साहिबगंज के एसएस एसके झा सहित पूर्व रेलवे के कई वरीय अधिकारी थे। यहां से उनका निरीक्षण ट्रेन भागलपुर के लिए रवाना हो गयी।

-----------------------

ईस्टर्न चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने सौंपा ज्ञापन : पूर्व रेलवे महाप्रबंधक को ईस्टर्न झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से एक ज्ञापन सौंपा गया। इसमें साहिबगंज से हावड़ा के लिए एक इंटरसिटी देने, रामपुरहाट से दिल्ली व साहिबगंज से रांची के लिए एक इंटरसिटी देने, गया-कामाख्या एक्सप्रेस को प्रतिदिन करने, साहिबगंज में रेलवे की बेकार जमीन पर रेल आधारित उद्योग लगाने, शहर के पश्चिमी रेलवे क्रॉ¨सग पर ओवरब्रिज बनाने, पाकुड़ से किऊल तक विद्युतीकरण करने, साहिबगंज स्टेशन पर रैम्प की व्यवस्था करने, सभी प्लेटफॉर्म पर कोच इंडीकेटर लगाने की मांग की गई। मौके पर महासचिव राजेश अग्रवाल, सुनील भरतिया, अध्यक्ष नवीन भगत, उपाध्यक्ष आफताब आलम, राकेश कुमार, संजय पटेल आदि थे।

बरहड़वा स्टेशन का भी लिया जायजा

बाकुडी : जीएम हरेंद्र राव ने गुरुवार को बरहड़वा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय, स्टेशन प्रवेश द्वार, टिकट काउन्टर, माल गोदाम, ओवरब्रिज, चार नंबर प्लेटफार्म का जायजा लिया। स्टेशन परिसर की साफ-सफाई और व्यवस्था संतोषजनक नही मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को फटकार लगाई। पत्थर व्यवसाय को रेलवे की तरफ से हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होने कहा कि बरहड़वा रेलवे स्टेशन से पत्थर की ढुलाई को लेकर रैक की कमी नहीं होने दी जाएगी। इस दौरान राकंपा के प्रदेश अध्यक्ष परमानंद ¨सह, वही भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला मंत्री फारूक शेख एवं विश्वजीत शर्मा ने पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.