Move to Jagran APP

चांद दिखा, ईद का जश्न शुरू

साहिबगंज : ईद का त्योहार सोमवार को मनाया जाएगा। रविवार को ईद की चांद का दीदार करते ही लोगों ने गले-म

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 01:04 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 01:04 AM (IST)
चांद दिखा, ईद का जश्न शुरू
चांद दिखा, ईद का जश्न शुरू

साहिबगंज : ईद का त्योहार सोमवार को मनाया जाएगा। रविवार को ईद की चांद का दीदार करते ही लोगों ने गले-मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद देते हुए ईद मनाने की तैयारी में जुट गए। नए वस्त्र, सेवई आदि की खरीदारी के लिए बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी। शहर के एलसी रोड में ईद को लेकर सेवई, रेडीमेड कपड़े, इत्र, टोपी, सौन्दर्य प्रसाधन, जूत-चप्पल आदि की दुकानें सज गई है। रविवार देर रात तक खरीदारों की भीड़ लगी रही।

loksabha election banner

-------------------

ईदगाह में होगी विशेष नमाज

साहिबगंज शहर के मुस्लिम समाज के लोग ईद पर स्थानीय सिदो-कान्हु स्टेडियम रोड स्थित ईदगाह में सामूहिक नमाज अदा करेंगे। ईदगाह की सफाई कराकर स्टोन डस्ट डालकर समतल किया गया है। नमाजियों के बैठने व वजू बनाने के लिए पानी के टैंकर का इंतजाम किया गया है। ईदगाह में एलसी रोड के पेश इमाम मुफ्ती अंजर हुसैन कासमी ईद सोमवार की सुबह 8.30 बजे नमाज पढ़वाएंगे। सभी मस्जिदों में भी विशेष नमाज के इंतजाम हैं। बरसात होने की स्थिति में फिर ईदगाह में नमाज नहीं हो सकेगी। तक सभी मस्जिदों में जाकर नमाज पढ़ेंगे।

राजमहल : ईद को लेकर प्रखंड व नगर पंचायत क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के लोगों में काफी उत्साह है। नगर पंचायत प्रशासन ने नगर क्षेत्र में ईद की शुभकामना देते हुए कई स्थानों पर तोरणद्वार लगाया गया है। जगह-जगह पंडाल बनवाकर ईद मिलन समारोह के आयोजन की तैयारी है। नगर पंचायत क्षेत्र में ईद की मुख्य नमाज सुबह 8 बजे अकबरी मस्जिद स्थित ईदगाह में होगी, जहां कारी सफाउद्दीन द्वारा नमाज पढ़ायी जाएगी। वहीं सुबह 9 बजे कसाई मोहल्ला स्थित जामा मस्जिद में हाफीज नवी हसन द्वारा ईद की नमाज पढ़ाई जाएगी।

कोटालपोखर : बरहड़वा प्रखंड के कोटालपोखर, बड़ा सोनाकड, श्यामनगर, भौराबांध, विजयपुर, पलासबोना, अंधारकोठा, श्रीकुंड, हरिहरा, कांकजोल, दिलालपुर, अगलोई, जूहीबोना, मधुवापाड़ा, जमालपुर, चांदपुर, इस्लामपुर, महाराजपुर आदि गांव के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की सारी तैयारियां पूरी कर ली है। रविवार को चांद के दीदार के साथ ही लोग ईद की तैयारियों में मशगूल हो गए हैं। चांद के दीदार के साथ ही लोग मोबाइल से एक दूसरे को ईद की बधाई दी। इधर क्षेत्र के लोगों ने रविवार को देर रात तक जम कर खरीदारी की। ईद की नमा•ा पलासबोना ईदगाह, महेशघाटी ईदगाह, चांदपुर ईदगाह एवं इस्लामपुर ईदगाह में अदा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.