Move to Jagran APP

बड़ी योजनाओं को धरातल पर उतारने की तैयारी

साहिबगंज : संताल परगना की कई लंबित एनएच तथा रेलवे पटरी पर छह रोड ओवरब्रिज को धरातल पर उतारने को गोड्

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 01:01 AM (IST)
बड़ी योजनाओं को धरातल पर उतारने की तैयारी
बड़ी योजनाओं को धरातल पर उतारने की तैयारी

साहिबगंज : संताल परगना की कई लंबित एनएच तथा रेलवे पटरी पर छह रोड ओवरब्रिज को धरातल पर उतारने को गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे तन-मन से जुटे हुए हैं। इसके अलावा साहिबगंज तथा कहलगांव के बटेश्वर स्थान पर प्रस्तावित गंगापुल भी उनकी प्राथमिकता की सूची में हैं। दोनों गंगापुल तथा लंबित एनएच और रोड ओवरब्रिज को लेकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे केंद्रीय सड़क व भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ मंगलवार को बैठक करेंगे। बैठक दिल्ली में होगी। इसके लिए रेल बोर्ड के अधिकारियों को भी बुलाया है।

prime article banner

सांसद ने निशिकांत दुबे ने बताया कि कहलगांव के बटेश्वर स्थान व साहिबगंज-मनिहारी के बीच गंगानदी पर पुल बनाने सहित संताल परगना में कई राष्ट्रीय उच्च मार्ग, रोड ओवरब्रिज को लेकर बैठक में अंतिम रूप से निर्णय लिया जाएगा। सांसद ने बताया कि हंसडीहा से पीरपैंती एनएच 133 को फोर लेन का करने, एनएच 114 ए, 184-216 का जल्द से जल्द टेंडर कराने, देवघर-बासुकीनाथ एनएच 114 के डीपीआर की प्रगति जानने, कहलगांव के बटेश्वर स्थान में रेल सह सड़क पुल के डीपीआर की स्थिति आदि पर चर्चा होगी। इसके अलावा छह स्थानों पर बनने वाले रेल ओवरब्रिज की बाधा दूर की जाएगी। इसमें से एक रोड ओवरब्रिज एनएच 80 पर मिर्जाचौकी के पास बनेगा। वहीं अन्य पांच रोड ओवरब्रिज एनएच 133 व एनएच 114ए पर बनेगा। साहिबगंज-मनिहारी गंगापुल का शिलान्यास जल्द कराने पर बल दिया जाएगा। इसके अलावा एनएच 133ए गोड्डा से पंजवारा एवं एक अन्य नया एनएच मधुपुर से जामताड़ा भाया लहरजोरी एवं गोड्डा से पाकुड़ का डीपीआर तैयार हो गया है। इन सड़कों और महत्वपूर्ण योजनाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री से वार्ता के बाद उसे अमली जामा पहनाने का काम किया जाएगा।

इन योजनाओं के धरातल पर उतरने से संताल परगना के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। संताल परगना के लोगों को गोड्डा सांसद से काफी अपेक्षा जुड़ी है। इसे पूरा करने में सांसद लगातार काम कर रहे हैं। इन योजनाओं की घोषणा करीब दो साल पहले ही की गयी थी। अब उन्हें धरातल पर उतारने की पहल सांसद दुबे मंगलवार को केंद्रीय मंत्री से बात करने के बाद करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK