Move to Jagran APP

साहिबगंज में गंगा खतरे के निशान से 10 सेंमी नीचे

साहिबगंज : साहिबगंज जिले में गंगा नदी का जलस्तर मंगलवार सुबह मामूली रूप से बढकर 27.150 मीटर पर पहुंच

By Edited By: Published: Wed, 27 Jul 2016 01:06 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 01:06 AM (IST)
साहिबगंज में गंगा खतरे के निशान से 10 सेंमी नीचे

साहिबगंज : साहिबगंज जिले में गंगा नदी का जलस्तर मंगलवार सुबह मामूली रूप से बढकर 27.150 मीटर पर पहुंच गया। गंगा यहां खतरे के निशान से 10 सेंटीमीटर नीचे बह रही है। केंद्रीय जलआयोग के अनुसार बुधवार को बक्सर में घटने व पटना तथा हाथीदह में स्थिर रहने व मुंगेर से साहिबगंज तक जलस्तर 2 सेंटीमीटर घटने का अनुमान बताया जा रहा है। पिछले साल 26 जुलाई को गंगा का जलस्तर 25.490 मीटर था। जिससे इस साल 1.66 मीटर ज्यादा है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह 6 बजे गंगा नदी साहिबगंज में 27.150 मीटर पर बह रही थी। जबकि जिले में खतरे का निशान 27.250 मीटर पर है। बुधवार सुबह गंगा नदी के जलस्तर में मामूली कमी होने की संभावना है। गंगा नदी का जलस्तर बुधवार सुबह बढ़कर 27.130 मीटर हो जाएगा। गंगा नदी का जलस्तर बक्सर में घटने लगा है। जबकि पटना, हाथीदह, मुंगेर, भागलपुर, कहलगांव व साहिबगंज के अलावा फरक्का में बढ़ने की संभावना है। गंगा की बाढ़ की संभावना को देखते हुए जिला के सभी तकनीकी गैर तकनीकी कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों की सेवा बाढ़ से निपटने के कार्य में लगाने के लिए आदेश जारी किया गया है कि बिना डीसी के अनुमति अवकाश नहीं मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.