Move to Jagran APP

पुलिस उदासीन, बदमाश हुए बेखौफ

जासं, पाकुड़ : अपराध के मामले में प्रदेश के सबसे शांत जिलों में शुमार पाकुड़ जुलाई महीने में इस मिथक क

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 01:04 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 01:04 AM (IST)
पुलिस उदासीन, बदमाश हुए बेखौफ

जासं, पाकुड़ : अपराध के मामले में प्रदेश के सबसे शांत जिलों में शुमार पाकुड़ जुलाई महीने में इस मिथक को तोड़ दिया। बीते माह अपराधी पुलिस पर हावी रहे। हत्या, बलात्कार, चोरी, छिनतई भी घटनाएं हुई। अपराधियों के बढ़ते हौसलों को पस्त कर पाने में पुलिस पूरी तरह नाकाम साबित हुई।

loksabha election banner

बदमाशों के दुस्साहस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नगर थाने की पुलिस की नाक के नीचे से ही वे बुधवार को रुपये से भरा बैग छीन कर भाग निकले। इतना ही नहीं मालपहाड़ी थाना क्षेत्र की एक पहाड़िया युवती के घर से ही बदमाश उसे उठा ले गए और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इन घटनाओं को खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा के सामने बुधवार को दिनदहाड़े बाइक में सवार होकर आए दो अपराधियों ने भगत राम मध्याह्न फार्म का पांच लाख रुपये छीनकर फरार हो गए थे। फार्म का रुपया निकालने के लिए कर्मचारी संजय कुमार गुप्ता व आशीष कुमार गुप्ता आए थे। वे जैसे ही रुपये निकालकर बैंक से बाहर निकला वैसे ही दो बदमाशों ने बैग को झपट कर भागे। साथ ही दोनों कर्मी को धक्का मार कर गिरा दिया था। इसके बाद पुलिस को इसा घटना की सूचना मिली। चार दिन बीत जाने के बाद भी बदमाश पुलिस पकड़ से दूर है। पुलिसिया कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है।

-----------------------------------

पीड़िता के नहीं सूखे आंसू

मालपहाड़ी थाना क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पहाड़िया युवती के आंसू पुलिस अभी तक नहीं पोछ पाई। घटना को अंजाम देने वाले बदमाश एक हफ्ते बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस अंधेरे में तीर चला रही है। 25 जुलाई को युवती के साथ तीन लोगों ने दुष्कर्म किया था। विरोध करने पर युवती की मां व नानी को मारपीट कर जख्मी कर दिया था। पुलिस अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू की। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

------------

सुरक्षा पर सवाल

पुलिस कप्तान अजय लिंडा ने कार्यभार संभालने के बाद जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में विधि-व्यवस्था को दुरुस्त करने का अच्छा प्रयास शुरू किया, लेकिन कई पुलिस अधिकारियों की उदासीनता से परिणाम विपरीत रहा। लिट्टीपाड़ा के हाथीगढ़ गांव में खूनी संघर्ष में आठ की जान चली गई। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ककंडबोना गांव से दो लाश, मालपहाड़ी के मयूरकोला गांव के एक युवक व हिरणपुर थाना क्षेत्र के केंदुआ गांव में हत्या कर फेंका गया शव बरामद हुआ। मुख्यालय पाकुड़ में सहायक स्टेशन मास्टर के घर हुई चोरी ने पुलिस गश्ती पर सवाल खड़ा कर दिया। जुलाई महीने में अपराधी पूरी तरह हावी रहे और पुलिस लाचार दिखी। एसपी ने जिला मुख्यालय के प्रमुख चौक-चौराहों पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के नाम पर जवानों की तैनाती तो की, लेकिन बुधवार को दिनदहाड़े पांच लाख की छिनतई की घटना ने यह साबित कर दिया कि इन जवानों की तैनाती का कोई लाभ नहीं है।

-----------------

रुपये छिनतई मामले में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। शीघ्र ही मामले का खुलासा होगा। बदमाश दबोच लिए जायेंगे। जिले में अपराध नियंत्रण के लिए कोशिश जारी है। पुलिस मामलों का अनुसंधान कर रही है।

अजय ¨लडा, एसपी, पाकुड़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.