Move to Jagran APP

चौथे प्रयास में अपराधियों को मिली सफलता

By Edited By: Published: Tue, 19 Aug 2014 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 19 Aug 2014 07:24 PM (IST)
चौथे प्रयास में अपराधियों को मिली सफलता

साहिबगंज : पश्चिम बंगाल से अपहरण का तार जुड़े होने के शक पर साहिबगंज पुलिस लगातार फरक्का तथा कलियाचक में छापेमारी करती रही लेकिन स्वर्ण व्यवसायी की बरामदगी नहीं हो पायी। बाद में सोहेल के खास रहे पश्चिम बंगाल के ही दुर्गापुर तथा अंडाल से दो अपराधियों को पकड़ने पर उनलोगों ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए स्वर्ण व्यवसायी की हत्या की बात कहीं। हालांकि, अब तक शव बरामद नहीं किया जा सका है। इन दोनों ने पुलिस को बताया कि पिछले एक माह से वे दोनों बरहड़वा के झिकटिया में रह रहे थे। सोहेल ने ही दोनों को एक घर में रखवाया था।

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर निवासी रामश्रृंगार पाल उर्फ रामबाबू (26) तथा अंडाल के तारक बावड़ी उर्फ कल्लू (34) को सोहेल ने एक माह पूर्व बरहड़वा के झिकटिया में एक संताल परिवार के यहां रखवाया था। इस दौरान लगभग 20 दिन तक स्वर्ण व्यवसायी की रेकी की गई। इन लोगों ने पुलिस को बताया कि रेकी के क्रम में यह देखा गया कि वह लगभग प्रतिदिन बरहेट स्थित अपने घर जाता था। कभी वह शाम होने से पहले निकल जाता था तो कभी वह अंधेरा होने पर बरहड़वा से निकलता था। इस बीच तीन बार व्यवसायी को अगवा करने की कोशिश की गई लेकिन वे लोग कामयाब नहीं हो सके। उनलोगों को कामयाबी चौथे प्रयास में मिली। इसके बाद कोटालपोखर के रास्ते व्यवसायी को लेकर पश्चिम बंगाल चले गए। इस बीच पुलिस की दबिश के बीच वे लोग लगातार जगह बदलते रहे। इधर, इस मामले के मास्टर माइंड सोहेल की 16 जुलाई को गिरफ्तारी के बाद उनलोगों ने व्यवसायी की हत्या कर दी। इनदोनों के पकड़े जाने पर पुलिस ने सोहेल को भी रिमांड पर लिया था। इनकी बातों पर सोहेल भी हामी भरता गया। वहीं पुलिसिया सूत्रों पर विश्वास करें तो इस मामले में इन तीनों के अलावा और चार से पांच लोगों की संलिप्तता रही है। इनमें एक-दो स्थानीय भी शामिल हैं। जिन्होंने स्वर्ण व्यवसायी मुन्ना भगत की पहचान तथा आने-जाने की दिनचर्या की जानकारी उनलोगों को दी।

----------------------

सोहेल के पकड़े जाने से पूर्व आता था एसएमएस

सूत्रों पर अगर विश्वास किया जाए तो इस घटना के मास्टर माइंड सोहेल के पकड़े जाने के पूर्व फिरौती के लिए व्यवसायी के परिजनों के पास एसएमएस आते थे। इसकी जानकारी पुलिस को भी थी लेकिन सोहेल के पकड़े जाने के बाद फिरौती संबंधी एसएमएस आना बंद हो गया। सोहेल आठ मामलों को वारंटी रहते हुए खुलेआम जिले में रह रहा था। उस पर पश्चिम बंगाल के कोलकाता, अंडाल तथा दुर्गापुर में आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसी शक के आधार पर पुलिस ने पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर तथा अंडाल में छापेमारी कर उसके शागिर्द रहे रामबाबू तथा कल्लू को गिरफ्तार किया। इनदोनों के पकड़े जाने के बाद सोहेल को रिमांड पर लेकर उसके समक्ष पूछताछ की गई। इसमें तीनों ने हत्या कर देने की बात कबूली।

इस संबंध में राजमहल डीएसपी लोदगा मुर्मू ने बताया कि इन तीनों के अलावा और चार से पांच लोगों की इस घटना में संलिप्तता की बात सामने आ रही है। पुलिस ने इनलोगों की पहचान कर ली है। जल्द ही इनलोगों को धर दबोचा जाएगा। साहिबगंज एसपी अवध बिहारी राम ने बताया कि अपराधियों के कथनानुसार स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर दी गई है लेकिन जब तक शव बरामद नहीं हो जाता तब तक इस संबंध में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। पुलिसिया अनुसंधान जारी है।

सांसद ने की घटना की निंदा

साहिबगंज : बरहड़वा के व्यवसायी मुन्ना भगत के अपहरण एवं कथित रूप से हत्या की घटना पर राजमहल सांसद विजय हांसदा ने दुख प्रकट करते हुए इसकी निंदा की। मंगलवार को इन्होंने व्यवसायी के शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हुए मामले में शामिल अपराधियों को सख्त से सख्त सजा देने की वकालत की। इन्होंने कहा कि क्षेत्र में ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिए कानून व्यवस्था में सुधार की जरूरत है। इसके लिए इन्होंने अपने स्तर से प्रयास करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.