PreviousNext

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बनेगी मिशन 2019 की रणनीति

Publish Date:Sat, 29 Apr 2017 11:41 AM (IST) | Updated Date:Sat, 29 Apr 2017 03:11 PM (IST)
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बनेगी मिशन 2019 की रणनीतिभाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बनेगी मिशन 2019 की रणनीति
केंद्रीय कार्यसमिति से मिशन 2019 के बाबत मिला यह चुनावी मंत्र ही भाजपा प्रदेश कार्यसमिति का थीम होगा।

आनंद मिश्र, रांची। तैयारी यदि समय पर शुरू कर दी जाए तो लक्ष्य साधना अपेक्षाकृत आसान हो जाता है। केंद्रीय कार्यसमिति से मिशन 2019 के बाबत मिला यह चुनावी मंत्र ही भाजपा प्रदेश कार्यसमिति का थीम होगा। सीधे शब्दों में कहें तो पलामू में होने वाली भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से प्रदेश संगठन पूरी तरह से चुनावी मूड में आ जाएगा। आज से पलामू में शुरू होने वाली दो दिवसीय कार्यसमिति बैठक में संगठन को बूथ लेवल तक मजबूत करने पर पार्टी का जोर होगा। कुशल संगठनकर्ताओं को इस संदर्भ में खास टास्क दिया जाएगा।

पूर्णकालिक सदस्यों की नियुक्ति मुख्य एजेंडा:

कार्यसमिति का मुख्य एजेंडा पंडित दीनदयाल कार्य विस्तार योजना के तहत पूर्णकालिक सदस्यों की नियुक्ति ही होगी। आदित्यपुर में हुई पिछली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी इस पर विस्तार से चर्चा की गई थी और सभी जिलाध्यक्षों से तीन माह, छह माह पूर्णकालिक और एक साल का समय देने वाले पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं की सूची तलब की गई थी। पलामू की कार्यसमिति में जिलाध्यक्षों से इस बाबत सौदान सिंह रिपोर्ट तलब करेंगे। बैठक में तय हो चुके पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं की बूथ, मंडल और जिला स्तर पर नियुक्ति के बारे में भी निर्णय लिया जा सकता है।

लगेगी सौदान सिंह की पाठशाला

भाजपा के सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह शनिवार पलामू में कोर कमेटी, प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा अध्यक्षों व महामंत्रियों और जिलाध्यक्षों के साथ मैराथन बैठक करेंगे। सौदान सिंह ने शनिवार को होने वाली बैठकों में भी फेरबदल भी किया है। 

पेश होगा राजनीतिक प्रस्ताव

रविवार को होने वाली भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इसमें राष्ट्रीय और क्षेत्रीय एजेंडों का समावेश किया जाएगा। हालांकि एजेंडे को शनिवार को पदाधिकारियों के साथ बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा।

सीएनटी-एसपीटी एक्ट और लिट्टीपाड़ा उपचुनाव पर भी होगी चर्चा:

सीएनटी-एसपीटी संशोधित विधेयक से जुड़ा मसला पलामू की कार्यसमिति में भी उठ सकता है। आदित्यपुर में हुई पिछले कार्यसमिति बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने प्रमुखता से इस मसले को उठाया था। वहीं, लिट्टरीपाड़ा उपचुनाव के परिणाम पर भी चर्चा हो सकती है। हालांकि, प्रदेश भाजपा उपचुनाव की हार को भी अपनी जीत बता रही है। लिट्टीपाड़ा में पार्टी के वोट प्रतिशत बढ़ने को इसका आधार बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः झारखंड विस के प्रभारी सचिव ने पहले स्नातक बाद में किया इंटर

यह भी पढ़ेंः भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बगैर सहमति शामिल किए 22 कार्यसमिति सदस्य

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Strategy of BJP in Jharkhand(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रिम्स में नहीं मिला प्रमाण पत्र तो छात्रा ने दे दी जानरिम्स से चोरी हुआ नवजात बरामद, आरोपी महिला भी गिरफ्तार
यह भी देखें