Move to Jagran APP

आनन-फानन मे पोस्टमार्टम पर उठे सवाल, जवाब तलब

सफायर इंटरनेशन स्कूल की सातवी कक्षा के छात्र विनय कुमार महतो (13) की हत्या की गुत्थी 48 घंटे बीत जाने के बाद भी नही सुलझी है। पुलिस किसी नतीजे पर ही नही पहुंच पाई है। कई ऐसे बिंदु है जिनके जवाब नही मिले है।

By Edited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 01:24 AM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 04:01 AM (IST)
आनन-फानन मे पोस्टमार्टम पर उठे सवाल, जवाब तलब

तुपुदाना। सफायर इंटरनेशन स्कूल की सातवी कक्षा के छात्र विनय कुमार महतो (13) की हत्या की गुत्थी 48 घंटे बीत जाने के बाद भी नही सुलझी है। पुलिस किसी नतीजे पर ही नही पहुंच पाई है। कई ऐसे बिंदु है जिनके जवाब नही मिले है। वही, रिम्स मे विनय के पोस्टमार्टम पर नया बखेड़ा खड़ा हो गया है।

loksabha election banner

यह बात सामने आ रही है कि मृत छात्र का शुक्रवार को रिम्स मे आनन-फानन मे पोस्टमार्टम कर दिया गया है। वह भी निर्धारित समय से पहले। समय के पूर्व पोस्टमार्टम हो जाने के मामले को एफएमटी विभागाध्यक्ष प्रो. डाक्टर तुलसी महतो ने गंभीर माना है। उन्होने पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक डॉ. मनोज कोड़ा और डॉ. विनय व तीन अन्य कर्मियो से स्पष्टीकरण मांगा है। पूछा है कि आमतौर पर सुबह दस से पांच बजे के बीच पोस्टमार्टम होता है। फिर कैसे शुक्रवार की सुबह आठ बजे ही विनय के शव का पोस्टमार्टम हुआ। वे विभागाध्यक्ष है, लेकिन उनसे पूछा तक नही गया। क्या कारण था कि आनन-फानन मे पोस्टमार्टम हुआ।

एसएसपी ने खुद की तफ्तीश

इधर, तमाम सुबूत खंगालने और शिक्षको व गार्डो से पूछताछ के बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नही पहुंच पाई है। मामले की तह मे जाने के लिए शनिवार को खुद एसएसपी रांची कुलदीप द्विवेदी और सिटी एसपी किशोर कौशल अपनी टीम के साथ तुपुदाना के हरदाग स्थित सफायर इंटरनेशनल स्कूल पहुंचे। तफ्तीश के दौरान हर एक शख्स व संदिग्धो, सहपाठियो, वार्डन, गा‌र्ड्स, शिक्षक-शिक्षिकाओ का बयान लिया। हालांकि एसएसपी ने साफ किया कि अब तक न तो हत्या के कारणो का और न ही हत्यारे का पता चला है। यहां तक कि घटनाक्रम भी पूरी तरह स्पष्ट नही है। उन्होने अन्य छात्रो की मेडिकल रिपोर्ट से लेकर शिक्षको के बैकग्राउंड की गहन तफ्तीश के लिए भी अपने कनीय पदाधिकारियो को निर्देशित किया है।

चेयरमैन ने ली नैतिक जिम्मेदारी

घटना के दूसरे दिन सफायर इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन रोहित साहू व प्राचार्य ध्रुव दास ने अरगोड़ा के अशोक नगर स्थित हैपी फीट स्कूल मे संवाददाता सम्मेलन कर पूरे मामले की नैतिक जिम्मेदारी ली है। उनका कहना था कि यह घटना स्कूल परिसर मे घटी है, दुखद है। घटना कैसे घटी इसकी जांच पुलिस कर रही है और वे तथा पूरा स्कूल प्रबंधन पुलिस को जांच मे पूरा सहयोग कर रहे है, ताकि सच्चाई सबके सामने आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.