Move to Jagran APP

कॉलेजों और पार्कों में मिलेगी हाई स्पीड फ्री इंटरनेट सेवा

कॉलेज के युवा रोजाना फ्री में हॉटस्पॉट सर्विस का लाभ मुफ्त में उठा सकेंगे।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 03:10 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 03:10 PM (IST)
कॉलेजों और पार्कों में मिलेगी हाई स्पीड फ्री इंटरनेट सेवा
कॉलेजों और पार्कों में मिलेगी हाई स्पीड फ्री इंटरनेट सेवा

रांची, जेएनएन। युवाओं के लिए अच्छी खबर। अब उनके कॉलेज कैंपस में हाई स्पीड इंटरनेट सेवा मिलेगी। वह भी पूरी तरह मुफ्त। कॉलेज कैंपस के साथ राजधानी के मशहूर पार्को में भी अब हाई स्पीड ब्राडबैंड सेवा का लाभ युवा उठा सकेंगे। बीएसएनएल की ओर से हॉटस्पॉट योजना का विस्तार किया गया है।

loksabha election banner

आने वाले दिनों में राजधानी के लगभग सभी प्रमुख कॉलेजों में हॉटस्पॉट लगाया जाएगा। इसके जरिये कॉलेज के युवा 15 मिनट तक रोजाना फ्री में हॉटस्पॉट सर्विस का लाभ मुफ्त में उठा सकेंगे। उसके बाद ब्रॉडबैंड प्रयोग करने के लिए उन्हें नेट बैंकिंग या ई-वॉलेट से पेमेंट करना होगा। सबसे कम एक दिन के लिए 100 एमबी डाटा 10 रुपये का होगा। 10 जीबी डाटा के लिए 599 रुपये देने होंगे, जो 30 दिन के लिए होंगे।

फिलहाल छह स्थानों पर मिल रही सुविधा

बीएसएनएल वाइ-फाइ हॉटस्पॉट 3 मार्च से शुरू हो गया है। फिलहाल यह सेवा शहर के प्रमुख छह स्थानों पर मिल रहा है। इसमें डीआरएम ऑफिस हटिया, हिनू टेलीफोन एक्सचेंज, अशोक नगर टेलीफोन एक्सचेंज और साउथ ऑफिस पाड़ा के आसपास इस सेवा की शुरुआत की गई। दूसरे चरण में इसी माह पॉलिटेक्निक कॉलेज, राची कॉलेज, सीआरपीएफ धुर्वा, आइआइसीएम, विकास नगर और इटकी में सेवा शुरू होगी।

आने वाले दिनों में इसका विस्तार राजधानी के सभी प्रमुख कॉलेजों और पार्क में भी किया जाएगा। यह सेवा 4.5जी टेक्नोलॉजी पर काम करेगी। हॉटस्पॉट ब्रांडबैंड सेवा का विस्तार भी बीएसएनएल की ओर से किया जाएगा। पूरी राजधानी में हॉटस्पॉट का जाल बिछाने की योजना बनाई गई है। विद्यार्थियों को विशेष छूट देने की भी योजना बनाई गई है।

इन कॉलेजों में लगेगा हॉटस्पॉट

1. रांची कॉलेज

2. मारवाड़ी कॉलेज

3. सेंट जेवियर्स कॉलेज

4. बीआइटी मेसरा

5. डोरंडा कॉलेज

6. विधि विश्वविद्यालय

---

हॉटस्पॉट सेवा का विस्तार किया जाएगा। ग्राहकों को 4जी से भी बेहतर स्पीड इससे मिलेगी। फिलहाल यह सेवा शहर के छह स्थानों पर दी जा रही है। आने वाले दिनों में इसका दायरा बढे़गा। राजधानी के सभी कॉलेजों के कैंपस को इस सेवा के साथ जोड़ा जाएगा। विद्यार्थियों को भी सुविधाएं दी जाएंगी।

-केके ठाकुर, सीजीएम, बीएसएनएल

यह भी पढ़ेंः वट सावित्री व्रतः पति की दीर्घायु की कामना के लिए ऐसे करें पूजा
यह भी पढ़ेंः रांची सेक्स रैकेटः फेसबुक पर हुआ प्यार और पहुंच गए हवालात  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.