PreviousNext

झारखंड विधानसभा से जीएसटी बिल बिना चर्चा के पास

Publish Date:Thu, 27 Apr 2017 11:11 AM (IST) | Updated Date:Thu, 27 Apr 2017 01:33 PM (IST)
झारखंड विधानसभा से जीएसटी बिल बिना चर्चा के पासझारखंड विधानसभा से जीएसटी बिल बिना चर्चा के पास
झारखंड विधानसभा में आज वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक बिना चर्चा के ही पास हो गया।

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड विधानसभा में आज बगैर चर्चा के ही जीएसटी विधेयक पास हो गया। वहीं, झामुमो ने इसके विरोध में हंगामा किया है। इससे पहले विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होते ही साइमन मरांडी ने शपथ ली। 20 लाख तक सालाना कारोबार करने वालो को जीएसटी के तहत निबंधन नहीं करना होगा।

एनडीए विधायकों को एकजुटता की नसीहत

जीएसटी को ले आहूत विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र से ठीक एक दिन पूर्व बुधवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास के आवास पर हुई एनडीए विधायक दल की बैठक में विधायकों को एकजुटता की नसीहत दी गई। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में विपक्ष से भी सहयोगात्मक रवैये की अपेक्षा जताई गई।

बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब भाजपा के सचेतक अनंत ओझा ने कहा कि नए कर कानून से आम जनता को राहत मिलेगी। महंगाई पर अंकुश लगेगा। यह पूछने पर की जीएसटी के घाटे की भरपाई कैसे होगी पर कहा कि राज्यों को होने वाले राजस्व घाटे की पांच साल तक भरपाई केंद्र सरकार करेगी। बिल को लेकर समय-समय पर केंद्र व राज्य समीक्षा भी करेंगे। इस मौके पर विधायक सतेंद्र नाथ तिवारी भी मौजूद थे।

जीएसटी पर विधायकों की क्लास 

देशभर में जुलाई से प्रभावी होने वाली नई कर प्रणाली जीएसटी को लेकर खासतौर पर राज्य के विधायकों के लिए एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। विशेष सत्र के बाद प्रोजेक्ट भवन सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जिसमें सभी सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।

विधानसभा का घेराव

सीएनटी-एसपीटी संशोधन विधेयक और पूर्वमंत्री योगेंद्र साव के खिलाफ चल रहे मुकदमे को विपक्ष ने अपना हथियार बनाया है। सुबोध कांत सहाय ने इन मुद्दों पर विधानसभा का घेराव करने की घोषणा की है। 

प्रदीप यादव ने फिर लगाई अर्जी

गोड्डा : प्रदीप यादव के अधिवक्ता ने प्रधान जिला जज उमाशंकर प्रसाद सिंह की अदालत में अर्जी देकर विधानसभा की कार्यवाही व अपने चचेरे दादा के श्रद्धकर्म में भाग लेने की अनुमति मांगी है।

यह भी पढ़ेंः आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों की कहानी, उन्हीं की जुबानी

झारखंड की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:GST Bill passed in Jharkhand Assembly(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सीएम रघुवर दास बोले, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की जरूरतविनोद खन्ना के निधन पर सीएम रघुवर दास ने जताया दुख
यह भी देखें