Move to Jagran APP

सीपी-इरफान में ठनी जबर्दस्त जंग, एक ने बताई औकात तो दूसरे ने कहा-आपका सम्मान करते हैं

पूर्व मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि वे अगर इरफान अंसारी को आइएसआइ का स्लीपर सेल या पाकिस्तानी एजेंट कहेंगे तो उन्हें कैसा लगेगा...

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 08:29 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 07:39 AM (IST)
सीपी-इरफान में ठनी जबर्दस्त जंग, एक ने बताई औकात तो दूसरे ने कहा-आपका सम्मान करते हैं
सीपी-इरफान में ठनी जबर्दस्त जंग, एक ने बताई औकात तो दूसरे ने कहा-आपका सम्मान करते हैं

रांची, राज्य ब्यूरो। तबरेज अंसारी के मॉब लिंचिंग प्रकरण पर अपने बोले गए शब्द को इरफान अंसारी वापस लेने को राजी नहीं हुए। बुधवार को सदन के भीतर और बाद में सदन के बाहर भी उन्होंने अपनी बात को पूरे जोर के साथ दोहराया। स्पष्ट कहा कि उन्होंने तबरेज अंसारी हत्याकांड को लेकर जो भी बात सदन में कही है, उसपर वह माफी नहीं मांगेंगे। यह भी कहा कि हत्यारे नहीं बचेंगे। उन्हें जेल भेजकर ही रहेंगे। हालांकि यह भी कहा कि तबरेज या मिन्हाज के मामले में किसी एक का नाम बोल देने से पूरा आरएसएस या भाजपा बदनाम नहीं हो जाता है। उन्होंने तो सिर्फ कोट किया था। सीपी सिंह के औकात दिखाने की बात पर इरफान ने कहा कि वह सीपी सिंह का सम्मान करते हैं, उनकी इज्जत करते हैं। औकात की बात न करें, औकात है। 

loksabha election banner

इरफान ने कहा कि पूर्व की रघुवर सरकार के सभी विभागों की जांच कराएंगे। दोषियों को जेल भेजेंगे। जोर देकर कहा, इन्होंने झारखंडियों का हक मारा है। राज्य को लूटने वाले जेल में होंगे। सीएनटी व एसपीटी में संशोधन कर सरकार जमीन लूटना चाह रही थी। पारा शिक्षकों सहित कई अनुबंधकर्मियों पर लाठी चार्ज हुआ। इन्हें आरएसएस और भाजपा वालों ने ही पिटवाया था। लाठी चलाने वाले सभी दोषी जेल जाएंगे। कोई कमल क्लब नहीं चलेगा। इरफान के इन्हीं वक्तव्य को लेकर सदन में विपक्ष ने हंगामा किया और उनसे माफी मांगने की मांग की लेकिन स्पीकर की ओर से इस संबंध में खेद जताने की बात कहने के बावजूद इरफान अपनी बात पर अड़े रहे और खेद नहीं जताया। 

इरफान की औकात नहीं कि वह आरएसएस पर आरोप लगाएं : सीपी सिंह

भाजपा विधायक सीपी सिंह ने भाजपा खेमे की ओर से इरफान को निशाने पर लिया। स्पष्ट कहा कि इरफान अंसारी जो आरोप लगा रहे हैं, यदि उसका सबूत है तो दिखाएं और यदि नहीं है तो वह सदन में माफी मांगें। सीपी सिंह बोले, इरफान की इतनी औकात नहीं है कि वह आरएसएस पर आरोप लगाएं। यह भी कहा कि यदि वह यह बोल दें कि इरफान अंसारी मुंबई बम धमाके के आरोपी का एजेंट हैं। वह आइएसआइ का स्लीपर सेल है और पाकिस्तानी एजेंट हैं। तो इरफान अंसारी को कैसा लगेगा?

सीपी सिंह ने इरफान की चुटकी लेते हुए कहा, इरफान बोल रहे हैं कि वह रघुवर सरकार के काम की जांच कराएंगे। जांच के बाद दोषियों को जेल भी भेजेंगे। जांच का अधिकार सरकार को है। घोड़ा नाल ठोकवाए तो समझ में आता है, लेकिन बेंग भी उछल-उछल कर कहेगा कि हम भी नाल ठोंकवाएंगे तो, समझ सकते हैं कि क्या होगा। उन्होंने झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम पर भी जमकर कटाक्ष किया।

व्यवस्था के तहत मामला उठाते हुए कहा कि उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह अध्यक्ष को मुखातिब होकर संबोधित करें। यहां तो ऐसा लग रहा कि गांव-घर की लड़ाई हो रही है। सीपी सिंह बोले कि यदि वह गलत बोल रहे हैं तो इस्तीफा दे देंगे नहीं तो यदि लोबिन गलत हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। दरअसल, लोबिन सीएनटी मामले में पूर्व की सरकार पर आरोप लगा रहे थे और अध्यक्ष के बजाए सीधे विपक्ष की ओर देखकर बोल रहे थे जिस पर सीपी सिंह ने आपत्ति जताई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.