Move to Jagran APP

ट्रैफिक में फंसने से यात्री की छूटी राजधानी ट्रेन, एसएसपी ने फ्लाइट से भेजा दिल्ली

रांची में आए दिन सड़कों पर लगने वाले लंबे-लंबे जाम से हर कोई परेशान हैं, इसको लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी खुद सड़क पर उतरना पड़ा था।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 11:50 AM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 11:56 AM (IST)
ट्रैफिक में फंसने से यात्री की छूटी राजधानी ट्रेन, एसएसपी ने फ्लाइट से भेजा दिल्ली
ट्रैफिक में फंसने से यात्री की छूटी राजधानी ट्रेन, एसएसपी ने फ्लाइट से भेजा दिल्ली

 रांची, [जागरण संवाददाता] ऐसा आपने शायद ही सुना हो कि ट्रैफिक जाम में फंसने के कारण अगर किसी व्यक्ति की ट्रेन छूट गई हो तो उक्त व्यक्ति को पुलिस के आला अधिकारी के पहल पर विमान से गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई हो।

loksabha election banner

लेकिन, ऐसा रांची में एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के पहल पर किया गया। जिसमें जाम के कारण राजधानी ट्रेन छूटने पर दिल्ली जा रहे विनय मिश्रा नामक यात्री के लिए एसएसपी के निर्देश पर इंडिगो की फ्लाइट में सीट बुक कराकर उन्हें भेजा गया।

जानकारी के अनुसार, विनय मिश्रा को नई दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को राजधानी ट्रेन से नई दिल्ली जाना था, लेकिन रांची के कर्बला चौक के पास विनय मिश्रा की कार तकरीबन आधे घंटे तक जाम में फंसी रही और जब वह रांची रेलवे स्टेशन पर पहुंचे तो तब तक राजधानी एक्सप्रेस जा चुकी थी। इससे नाराज विनय ने रांची ट्रैफिक एसपी के खिलाफ जीआरपी थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दे दिया। साथ ही ट्रैफिक एसपी समेत पुलिस के आला अधिकारियों को फोन कर अपनी नाराजगी जताई।

इस मामले की जानकारी जब रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी को हुई तो उन्होंने विनय मिश्रा को आश्‍वासन दिया कि आप निश्चिंत रहें, आपकी दिल्ली में होने वाली बैठक में आप जरूर शामिल होंगे। एसएसपी ने तत्काल रविवार सुबह की इंडिगो की फ्लाइट में विनय मिश्रा के लिए प्रशासन की तरफ से सीट बुक करवाकर उन्हें भेजा। जिसके बाद विनय मिश्रा ने जीआरपी थाने से ट्रैफिक एसपी के खिलाफ दी गई अपनी प्राथमिकी के आवेदन को वापस ले लिया और एसएसपी को धन्यवाद देते हुए तमाम पुलिस अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया।

रांची में लगने वाले जाम को लेकर सीएम भी जता चुके हैं कड़ी नाराजगी

रांची में आए दिन सड़कों पर लगने वाले लंबे-लंबे जाम से हर कोई परेशान हैं, इसको लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी खुद सड़क पर उतरना पड़ा था। उन्होंने इसके लिए कई बार पुलिस व प्रशास के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई थी। लेकिन आमलोगों के सड़क पर किए गए अतिक्रमण और वाहनों के बेतरतीब पड़ाव के कारण आए दिन ट्रैफिक जाम से राजधानी के लोग हलकान रहते हैं। अगर आपको रांची के एक छोर से बीच शहर होकर ट्रेन या फ्लाइट पकडऩे जाना है तो कम से कम एक से डेढ़ घंटे अतिरिक्त समय लेकर चलें तो आप गंतव्य तक पहुंच पाएंगे। वरना आपकी ट्रेन व फ्लाइट छूटनी तय है। तमाम प्रयासों के बावजूद रांची में ट्रैफिक जाम बदस्तूर जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.