Move to Jagran APP

12 जनवरी को 25 हजार युवाओं को रोजगार देगी सरकार

मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार 12 जनवरी को 25 हजार युवाओं को रोजगार देगी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 01:43 PM (IST)Updated: Fri, 06 Oct 2017 09:43 AM (IST)
12 जनवरी को 25 हजार युवाओं को रोजगार देगी सरकार
12 जनवरी को 25 हजार युवाओं को रोजगार देगी सरकार

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य सरकार अगले वर्ष 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस (स्वामी विवेकानंद की जयंती) के अवसर पर 25 हजार स्किल्ड युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएगी। कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके युवाओं को एक साथ नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने गुरुवार को झारखंड में रोजगार की संभावना विस्तार हेतु आयोजित सेक्टर स्किल काउंसिल्स समिट के अवसर पर यह जानकारी दी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस दिशा में प्रयास तेज कर दिया गया है। इसमें सेक्टर स्किल काउंसिल्स की भी अहम भूमिका होगी।झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी द्वारा आयोजित इस समिट को संबोधित करती हुई मुख्य सचिव ने कौशल विकास को मिशन के रूप में लेने तथा हर हाथ को काम सुनिश्चित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, युवाओं को हुनरमंद बनाकर ही पूंजी निर्माण संभव है। इसी से झारखंड का समग्र विकास भी होगा। इससे पहले, उच्च, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने कौशल विकास कार्यक्रम के क्रियान्वयन में सेक्टर स्किल काउंसिल्स की भूमिका पर प्रकाश डाला।

मिशन निदेशक रवि रंजन ने प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके युवाओं के बैकलॉग पेंडिंग असेसमेंट तथा औद्योगिक सेक्टरों के साथ समन्वय पर जोर दिया। सोसाइटी के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी अमर झा ने कार्यशाला में उपस्थित सेक्टर स्किल काउंसिल्स के प्रतिनिधियों से राज्य में उनके सेक्टर में अगले तीन वर्षो में उपलब्ध होनेवाले रोजगार के आकलन की अपील की। इस अवसर पर टेलीकॉम सेक्टर काउंसिल के सीईओ एसपी कोचर आदि ने भी अपने विचार रखे। मौके पर चयनित सेक्टर स्किल काउंसिल के प्रतिनिधियों के साथ एमओयू हुआ। समिट में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर 25 हजार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए एक्शन प्लान भी तैयार हुआ।

स्किल सेक्टर समिट में शिरकत करते स्किल सेक्टर कॉउन्सिल के सीईओ।

यह भी पढ़ेंः झारखंड की मुख्य सचिव के काफिले के पायलट वाहन पर हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.