Move to Jagran APP

सड़क सुरक्षा को लेकर बच्चों को किया जागरूक

रांची : दैनिक जागरण के अभियान महफूज रहें बच्चे को लेकर रातू रोड स्थित सुमन राज डांस एकेडमी में सोमवा

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 01:35 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 01:35 AM (IST)
सड़क सुरक्षा को लेकर बच्चों को किया जागरूक
सड़क सुरक्षा को लेकर बच्चों को किया जागरूक

रांची : दैनिक जागरण के अभियान महफूज रहें बच्चे को लेकर रातू रोड स्थित सुमन राज डांस एकेडमी में सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समर कैंप के तहत आयोजित कार्यक्रम में नाबालिग बच्चों को सड़क सुरक्षा के बारे में बताया गया। साथ ही बच्चों के बीच महफूज रहें बच्चे का पंपलेट बांटा गया। दैनिक जागरण की टीम ने बच्चों को जिंदगी के महत्व के बारे में समझाया। साथ ही कम उम्र में स्कूटी और बाइक चलाने से होनेवाली दुर्घटना पर प्रकाश डाला।

loksabha election banner

बताया गया कि बिना लाइसेंस और हेलमेट के गाड़ी नहीं चलाएं। डबल और ट्रिपल राइ़ड चलाने व ओवरटेक करने के चक्कर में बच्चे अक्सर दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। बच्चों को बालिग होने तक अपने माता-पिता को स्कूटी और बाइक चलाने देने को लेकर जिद नहीं करनी चाहिए। बच्चों में सड़क यातायात को लेकर समझ की कमी होती है। बच्चे भीड़भाड़ वाली सड़कों पर एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में संतुलन खो देते हैं, जिस कारण दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। मौके पर बच्चों ने भी बालिगहोने पर ही स्कूटी और बाइक चलाने की शपथ ली।

प्रतिक्रिया-

नाबालिग बच्चों की सुरक्षा को लेकर दैनिक जागरण ने पहल की है। हमें बालिग होने तक स्कूटी व बाइक से दूरी रखनी चाहिए। दूसरों को भी जागरूक करनी चाहिए।

- रवि

कम उम्र में ड्राइव करना खतरे से खाली नहीं होता। बिना हेलमेट व लाइसेंस के बाइक ड्राइव करना कानूनन अपराध है। उत्साहवश कम उम्र में स्कूटी और बाइक चलाकर जान जोखिम में नहीं डालना चाहिए।

- अनुज सिंह।

हमें दैनिक जागरण के अभियान से सीख लेनी चाहिए। माता-पिता से बाइक व स्कूटी देने के लिए जिद नहीं करनी चाहिए। जिंदगी है तो जहान है। बालिग होने पर बाइक की चाबी खुद व खुद हाथ में आ जाएगी।

- मोनिका।

अक्सर नाबालिग सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। सड़क की समझ में कमी और ओवर कांफिडेंस होने के कारण दुर्घटना होती है। यातायात नियम का पालन करना चाहिए और दूसरों को भी जागरूक करना चाहिए। दैनिक जागरण का अभियान सराहनीय है।

- कविता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.