Move to Jagran APP

राजधानी में दिखा यातायात पुलिस का मानवीय चेहरा

नियम तोडऩे वालों के खिलाफ सख्ती और सड़क पर दुर्घटना में तड़पने वालों के साथ मरहम लगाने के लिए।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 02:18 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2017 02:27 PM (IST)
राजधानी में दिखा यातायात पुलिस का मानवीय चेहरा
राजधानी में दिखा यातायात पुलिस का मानवीय चेहरा

 रांची, जागरण संवाददाता। राजधानी की यातायात पुलिस इन दिनों चर्चा में है। सेवा ही लक्ष्य को सार्थककरती यातायात पुलिस का मानवीय चेहरा इन दिनों आए दिन देखने को मिल रहा है। सड़क पर जख्मी होने वालों को तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने में यातायात पुलिस अहम भूमिका निभा रही है। नियम तोडऩे वालों के खिलाफ सख्ती और सड़क पर दुर्घटना में तड़पने वालों के साथ मरहम लगाने के लिए।

loksabha election banner

शनिवार की दोपहर रांची के सीरम टोली चौक पर दुर्घटना में जख्मी होकर तड़पते एक युवक को सहारा देकर पुलिस ने एक नया मॉडल पेश किया है। पैर के मोच खींचकर ठीक करने की कोशिश की। सिपाही वासुदेव उरांव है, जिनकी चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। एसपी यातायात संजय रंजन सिंह ने सिपाही का इस कार्य की सराहना की और उन्हें प्रशस्ति पत्र देने के लिए घोषणा भी की।

हुआ यूं कि शनिवार की दोपहर करीब 12:30 बजे एकमोटरसाइकिल सवार युवक सिरम टोली चौक के पास मोटरसाइकिल से दुर्घटना ग्रस्त हो गया। वह वहीं पर गिर गया था। वहां तैनात ट्रैफिक सिपाही वासुदेव ने उस युवक कृपा करके मुझको ठीक करने की कोशिश की। 

रांची की यातायात पुलिस क्या यह मॉडल दूसरे राज्यों के लिए भी एक सीख है। यह नियम तोडऩे वाले नेता मंत्री से लेकर पुलिसकर्मियों तक के भी चालान काटे जा रहे हैं। 1 दिन पूर्व ही सैटेलाइट चौक पर पुलिस की एक बोलेरो कार के धक्के से एक महिला जख्मी हो गई थी, जिसे मौके पर तैनात पुलिस पदाधिकारी एएसआई दिनेश कुमार सिंह ने दौड़ाकर पकड़ा था। फिलहाल बोलेरो थाने में है।

अब शुरू होने वाला है ट्रैफिक पोस्ट पर मेडिकल किट

एसपी यातायात संजय रंजन सिंह ने बताया कि राजधानी के सभी चौक चौराहों पर एक पि_ू बैग दिया जाएगा जिसमें मेडिकल किट उपलब्ध होगा। मेडिकल किट में प्राथमिक उपचार से संबंधित सारे उपकरण होंगे जिस का प्रशिक्षण अभी वहां पर यातायात पुलिसकर्मियों को दिया जाएगा।


यह भी पढ़ें: बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने दो युवकों को किया लहूलुहान

यह भी पढ़ें:डुमरी बिहार स्टेशन पर नक्सली हमला, मालगाड़ी में आग लगाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.