Move to Jagran APP

आइपीएस कुसुम पुनिया को नहीं मिलेगा बर्खास्तगी अवधि का लाभ

भारतीय पुलिस सेवा की 2010 बैच की अधिकारी कुसुम पुनिया की बर्खास्तगी समाप्त कर दी गई है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 06:24 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 06:34 AM (IST)
आइपीएस कुसुम पुनिया को नहीं मिलेगा बर्खास्तगी अवधि का लाभ
आइपीएस कुसुम पुनिया को नहीं मिलेगा बर्खास्तगी अवधि का लाभ

राज्य ब्यूरो, रांची। भारतीय पुलिस सेवा की 2010 बैच की अधिकारी कुसुम पुनिया की बर्खास्तगी समाप्त कर दी गई है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने फिर से उन्हें बहाल करने का आदेश दिया है। हालांकि बर्खास्तगी की छह माह की अवधि उनके सर्विस पीरियड में काउंट नहीं होगी। इन्हें प्रशिक्षण अवधि और इसके बाद फिर से मौका देने के बाद भी तैराकी की परीक्षा पास नहीं करने पर 24 जून 2016 को केंद्र सरकार ने बर्खास्त कर दिया था। बर्खास्तगी समाप्त होने के बाद झारखंड पुलिस के अधिकारी पुनिया से संपर्क करने में जुटे हैं।

loksabha election banner

परिवारिक हालात का दिया हवाला :
कुसुम पुनिया ने बर्खास्तगी के बाद 21 अक्टूबर 2016 को केंद्र सरकार को अर्जी दी थी कि वे निम्न मध्यमवर्गीय किसान परिवार से आती हैं। वह जब महज नौ साल की थी तब पिता का निधन हो गया था। परिवार की सालाना आय बहुत कम है इसलिए एक मौका दिया जाए ताकि ट्रेनिंग के दौरान जिस विषय में फेल हो गई थी उसमें सफलता अर्जित कर सकें।

कुसुम पुनिया मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने बैच के अन्य अधिकारियों की तरह समय पर ड्यूटी ज्वाइन नहीं की थी। उन्होंने 2012 में झारखंड में योगदान दिया था। बाद में उनकी पदस्थापना बतौर प्रोबेशनर अधिकारी गढ़वा, जामताड़ा और एसीबी में की गई थी।

फर्जीवाड़ा कर बना डेंटल कौंसिल का अध्यक्ष, सीबीआइ ने कसा शिकंजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.