Move to Jagran APP

एनएसएस शिविर में दिखा विद्यार्थियों का उत्साह

- युकेएस कॉलेज डकरा में एनएसएस शिविर संपन्न खलारी : युकेएस कॉलेज डकरा एनएसएस इकाई द्वारा विगत एक

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 08:06 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 08:06 PM (IST)
एनएसएस शिविर में दिखा विद्यार्थियों का उत्साह

- युकेएस कॉलेज डकरा में एनएसएस शिविर संपन्न

loksabha election banner

खलारी : युकेएस कॉलेज डकरा एनएसएस इकाई द्वारा विगत एक सप्ताह से आयोजित विशेष शिविर का शनिवार को समापन हुआ। मुख्य अतिथि कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रमोद कुमार सिंह थे। संचालन एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी प्रो. विनोद कुमार सिंह ने किया। शिविर 16 अक्टूबर से ही चल रहा था। कार्यक्रम का शुभारंभ टीकेतरी गांव से किया गया तथा समापन युकेएस कॉलेज डकरा में हुआ। शिविर में जागरूकता, स्वच्छता सहित विभिन्न कार्यक्रम चलाए गए। इसमें कॉलेज के एनएसएस स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। हिस्सा लेने वाले छात्र छात्राओं में तब्बसुम, रूपा, पूजा, अफसाना परवीन, श्वेता, सोनी, अविनाश, मनीष, योगेंद्र, अमरनाथ शामिल थे। आयोजन नें कॉलेज के शिक्षक प्रो. गजेंद्र यादव, प्रो जयकिशोरनाथ शाहदेव, प्रो. आनद बिहारी खा, प्रो. अशोक कुमार मुखर्जी, प्रो. श्याम ठाकुर आदि उपस्थित थे।

-------------------

केडी ओल्ड साइडिंग बंद कराएंगे चूरी के रैयत

खलारी : चूरी बस्ती के रैयतों एवं विस्थापितों की बैठक जगरनाथ महतो की अध्यक्षता में शनिवार को हुई। इसमें कहा गया कि डकरा तथा केडी ओल्ड साइडिंग में धूल तथा प्रदूषण के रोकथाम के लिए पौधरोपण अथवा स्प्रिंक्लर सिर्फ दिखावे के लिए लगाया गया है। लगाए गए पौधे धूल से मर रहे हैं। स्प्रिंक्लर भी सही ढंग से काम नहीं कर रहा है। साइडिंग चालू होने से पूर्व ही रैयतों ने पिपरवार प्रबंधन को मागपत्र सौंप कर समस्याओं के समाधान की माग की थी। लेकिन, बगैर समाधान ही साइडिंग में काम शुरू हो गया। इससे लोगों में आक्रोश है। उन्होंने निर्णय लिया है कि अपनी मागों को लेकर केडी ओल्ड साइडिंग को अनिश्चितकाल के लिए बंद कराई जाएगी। बैठक में गौतम यादव, अरुण यादव, कमेश्वर महतो, मंदीप यादव, रविंद्र यादव, संतोष महतो, गोपाल यादव, राजू यादव आदि उपस्थित थे।

छह गावों में हुई विषेश ग्राम सभा

खलारी: ग्राम पंचायत विकास योजना कार्यक्त्रम के तहत राजस्व गाव महुलिया, तुमाग, हरहू, होयर, चूरी पूर्वी, राय में विषेश ग्रामसभा की गई। ग्राम सभा के दौरान 14वें वित्त के लिए रोड, नाली, पुल, पुलिया, कम लागत की योजनाओं में चापाकलों की मरम्मत, पानी सोख्ता, बिना लागत वाले योजनाओं में स्वच्छता अभियान चलाकर स्वच्छता अभियान चलाकर गाव को स्वच्छ बनाना, नषामुक्ति अभियान चलाकर लोगों को नषा से दूर करने, जिन राजस्व गावों में उपस्वास्थ्य केंद्र नहीं हैं वहा उपस्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, जहा चिकित्सक नहीं है, वहा चिकित्सक की पदस्थापना, स्कूल से वंचित गावों में विद्यालय निर्माण, पेयजल की व्यवस्था आदि के लिए प्रस्ताव पारित किए गए। ग्रामसभा में मुखिया सुषीला देवी, रामो देवी, पूर्व मुखिया लालजी मुंडा, पंचायत सेवक देवप्रसाद सिंह, अक्षय सिंह, रमेष हजाम सहित काफी संख्या में ग्रामीण षामिल थे। इधर चामा में भी चामा पंचायत की विषेश ग्राम सभा का आयोजन पंचायत की मुखिया अनीता मुंडा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें विकास से संबंधित कई योजनाओं का चयन किया गया।

-------------------

खलारी में चला वाहन चेकिंग अभियान

खलारी : वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर खलारी अंचल क्षेत्र में शनिवार को सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। क्षेत्र के खलारी झील होटल, डकरा पुल तथा चामा चौक के समीप से गुजर रहे सभी वाहनों के कागजात की जाच की गई। इस संबंध में खलारी इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी राजदेव प्रसाद ने बताया कि सभी जगहों पर दो पहिया एवं चार पहियों सहित सभी छोटे बडे़ वाहनों के कागजात की जाच की गई। इस दौरान पाच ऐसे वाहन पाए गए जिनके पास किसी ना किसी कागजात की कमी पाई गई। इन वाहनों को थाना लाया गया, जिनके कागजात सही पाए गए उनकों जाच के बाद छोड़ दिया गया। इस दौरान मोटरसायकिल चालकों को हिदायत दी गई की कागजात के साथ हैलमेट भी पहन कर चलें नहीं तो अगली बार से कारवाई की जाएगी। यह जाच अभियान लगातार क्षेत्र में चलता रहेगा। वहीं इस जाच से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। जाच के बाद बिना कागजात वाले वाहन सड़कों से गायब हो गए हैं। जाच में इंस्पेक्टर के आलावा अवर निरीक्षक जे पाडेय, जेना बालमुचू, अवधेश सिंह सहित थाना के कई पुलिस जवान शामिल थे।

------------------

जिप सदस्य ने दी आर्थिक मदद

खलारी : बिजली के झटके के से घायल अब्दुल लतीफ को जिप सदस्य अब्दुल्ला अंसारी ने शनिवार आर्थिक सहयोग किया। जिप सदस्य ने देवकमल अस्पताल में जाकर इलाजरत अब्दुल लतीफ से मिलकर हाल चाल लिया और सहयोग के रूप में तीन हजार रुपये दिए। ज्ञात हो कि तीन दिन पूर्व केडी में एक दुकान में काम करने के दौरान बिजली के झटके से अब्दुल लतीफ दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। बाद में उन्हें डकरा में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए देवकमल अस्पताल भेजा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.