Move to Jagran APP

सरकारी स्कूल की चारदीवारी व शौचालय टूटे

रांची : हरमू नदी से अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शुक्रवार को आनंदनगर स्थित नव प्राथमिक विद्यालय के शौ

By Edited By: Published: Fri, 04 Sep 2015 11:26 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2015 04:09 AM (IST)
सरकारी स्कूल की चारदीवारी व शौचालय टूटे

रांची : हरमू नदी से अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शुक्रवार को आनंदनगर स्थित नव प्राथमिक विद्यालय के शौचालय और चारदीवारी को जेसीबी से तोड़ दिया गया। अब स्कूल परिसर में शौचालय की समस्या से छात्रों और शिक्षकों को जूझना पड़ेगा। विद्यालय में एनसीएलपी के तहत संचालित विशेष विद्यालय में 15 छात्र और नव प्राथमिक विद्यालय में 129 छात्र-छात्राएं हैं।

loksabha election banner

विद्यालय की प्राचार्या संगीता सोनी ने बताया कि मंगलवार को अंचल कार्यालय की ओर से स्कूल भवन की दीवार पर नोटिस लगा दिया गया था। शौचालय और चारदीवारी तोड़े जाने की सूचना तत्काल जिला शिक्षा अधीक्षक को दे दी गई है। एक कमरे में भी दरार आ गई है। इस कमरे में कक्षा एक व दो के छात्र पढ़ाई करते हैं। अतिक्रमण हटाने के दौरान झारखंड पुलिस के जवानों व अधिकारियों ने स्कूल परिसर को खाली करा दिया था।

---

मसना स्थल को लेकर आपत्ति

अतिक्रमण हटाए जाने के समय स्थानीय लोगों ने नदी के किनारे स्थित मसना स्थल को लेकर अधिकारियों के समक्ष आपत्ति जताई। कहा कि आनंदनगर स्थित नव प्राथमिक विद्यालय के सामने नदी के दूसरे छोर पर मसना स्थल है। नदी के एक ओर जुडको की ओर से शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है, जिसके कारण नदी के जलस्तर का दबाव मसना स्थल पर पड़ेगा। यदि मसना स्थल पर कोई कार्रवाई या निर्माण कार्य कराया गया, तो विरोध होगा। मौके पर अनिल कुमार, अंचल निरीक्षक नामकुम, हरेंद्र सिंह, अंचल निरीक्षक खलारी, नगड़ी बीडीओ, सीओ ओरमांझी, एलआरडीसी और रांची नगर निगम के सहायक कार्यपालक पदाधिकारी रामकृष्ण कुमार उपस्थित थे।

---

टंकी टूटने से नदी में बिखरा मलवा

अतिक्रमण हटाने के दौरान दो मकानों के शौचालय भी जेसीबी से तोड़े गए, जिसके कारण शौचालय की टंकी टूट गई और टंकी का मलबा नदी में बिखर गया। दोपहर दो बजे के बाद आनंदनगर स्थित पुलिया के दूसरी ओर हरमू नदी से अतिक्रमण हटाया गया। इस क्रम में एक कुआं भी जेसीबी से तोड़ा गया। नदी की सीमांकित जमीन को जेसीबी से समतल किया गया।

------------- -


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.