Move to Jagran APP

बेड़ो से पकड़ाया इंडियन टाइगर आर्मी का अपराधी

रांची : रांची पुलिस ने गुमला पुलिस के सहयोग से बेड़ो के ईटा गांव से इंडियन टाइगर आर्मी के एक सक्रिय अ

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2015 07:49 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 07:49 PM (IST)
बेड़ो से पकड़ाया इंडियन टाइगर आर्मी का अपराधी

रांची : रांची पुलिस ने गुमला पुलिस के सहयोग से बेड़ो के ईटा गांव से इंडियन टाइगर आर्मी के एक सक्रिय अपराधी सुनील मुंडा उर्फ नाड़ा को गिरफ्तार किया है। वह ईटा गांव का निवासी है। छापेमारी के दौरान उसके चार अन्य साथी भागने में सफल रहे। पुलिस ने मौके से दो देसी राइफल व दो कारतूस लगी एक मैगजीन बरामद की है।

loksabha election banner

ग्रामीण एसपी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि सिसई भरनो थाना कांड संख्या 142/15 में 28 मई को ईटा चिंदरी निवासी बुधु उरांव उर्फ बुधराम उरांव के बेटे 21 वर्षीय प्रदीप उरांव की गिरफ्तारी हुई थी। प्रदीप की निशानदेही पर गुमला पुलिस के पदाधिकारियों के अलावा बेड़ो के सर्किल इंस्पेक्टर अनिमेश कुमार गुप्ता व बेड़ो थानेदार अशोक कुमार राम ने सशस्त्र बल के साथ सुनील मुंडा के ईटा स्थित आवास पर छापेमारी कर सुनील को पकड़ा और हथियारों की बरामदगी की।

-----------------

जो फरार हैं

1. पिंटू उरांव उर्फ लंबू : मठतुरियांबा, भरनो, गुमला।

2. मनोज उरांव : खैराड़ी, दीपाटोली, सिसई, गुमला।

3. दासो उरांव उर्फ दासू : ईटा, बेड़ो।

4. राजेश पांडेय उर्फ सत्या : ईटा, बेड़ो।

--------------

पिंटू है इस आपराधिक गुट का सरगना

फरार पिंटू उरांव उर्फ लंबू इंडियन टाइगर आर्मी का सरगना है। उसके खिलाफ लोहरदगा के भंडरा में इस वर्ष 24 फरवरी को एक व्यवसायी प्रकाश अग्रवाल के अपहरण का आरोप है। भरनो के एक ग्राम प्रधान रंथू उरांव की हत्या में भी पिंटू का हाथ सामने आया था। वह अपने साथियों के साथ बेड़ो, भंडरा व भरनो में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.