Move to Jagran APP

राजू गोलीकांड में दो धराए

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 11:17 PM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 11:17 PM (IST)
राजू गोलीकांड में दो धराए

रांची : राजू गोलीकांड में कोतवाली पुलिस ने मंगलवार की रात आठ बजे दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक मो. एकलाख उर्फ छोटू और दूसरा मो. दानिश उर्फ कारू है। दोनों की गिरफ्तारी कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ा तालाब के समीप से हुई है।

loksabha election banner

एकलाख निजाम नगर का और दानिश मोती मस्जिद के समीप का रहनेवाला है। इनके पास से पुलिस ने वह कट्टा भी बरामद किया है, जिससे आठ वर्षीय मो. राजू को गोली लगी थी। इसके अलावा दो कारतूस और दो मोबाइल भी पुलिस ने जब्त किया है।

मामले में एसएसपी प्रभात कुमार ने कोतवाली थाने में बताया कि एकलाख का नूर नगर में रहने वाले मोनू से झगड़ा हो गया था। इसी क्रम में उसके दोस्त अरबाज ने उसे कट्टा दिया और आवेश में उसने मोनू पर गोली चला दी। लेकिन गोली उसको लगने की जगह घर के बाहर खड़े मो. राजू को लग गई। घटना के समय दानिश भी उसके साथ था। इसलिए पुलिस ने उसको भी गिरफ्तार किया है। अरबाज हिंदपीढ़ी का रहने वाला है। मामले में अरबाज के साथ ही मोनू की भी तलाश की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सिटी एसपी अनूप बिरथरे के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। इसमें कोतवाली थानेदार अरविंद कुमार सिन्हा सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। मामले में पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कोतवाली थाना क्षेत्र में बड़ा तालाब के समीप पुरानी राची नूरनगर निवासी मोहम्मद युसूफ के आठ वर्षीय पुत्र मोहम्मद राजू को सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे गोली लगी थी। वह गाड़ीखाना के समीप स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में नर्सरी का छात्र है। गोली उसके पेट में दाहिनी ओर कमर के ऊपर लगी है। वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। अब उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

घटना के संबंध में राजू के पिता मोहम्मद युसूफ ने रंगदारी के तौर पर 50 हजार रुपये मांगे जाने की बात कही थी। लेकिन पुलिस की जांच में ऐसा कुछ नहीं आया। मामले में राजू की मां नुरैशा बेगम के बयान पर कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.