Move to Jagran APP

छिटपुट ¨हसा के बीच दूसरे चरण में 72 प्रतिशत मतदान

मेदिनीनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार को छिटपुट ¨हसा के बीच 72 प्रतिशत मतदान

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 07:14 PM (IST)
छिटपुट ¨हसा के बीच दूसरे चरण में 72 प्रतिशत मतदान

मेदिनीनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार को छिटपुट ¨हसा के बीच 72 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। छतरपुर प्रखंड के मुनकेरी व पंडवा प्रखंड के पतरा टाड़ के दो-दो मतदान केद्रों को छोड़ दिया जाए तो कहीं से कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है। मुनकेरी के दो मतदान केंद्रों पर कुछ असामाजाक तत्वों ने बूथ कब्जा करने की कोशिश की। मतपत्रों को फाड़ा डाला। मतदानकर्मियों के साथ मारपीट व डयूटी पर तैनात एसआई के साथ धक्का मुक्की की गई। बाद में गश्ती दल के पहुचने पर सभी उपद्रवी भाग खड़े हुए। बाद में वहां पहुंचे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी के श्रीनिवासन ने दोनों मतदान केंद्रों का चुनाव को रद करने की अनुंशसा करने का निर्देश दिया। इधर पंडवा प्रखंड के पतरा टांड़ स्थित बूथ संख्या 24-25 पर एक प्रत्यशी के समर्थकों ने बवाल काटा। बूथ संख्या 24 के मतदान कर्मियों को करीब डेढ़ बजे ही मतपेटी के साथ कलस्टर पर भेज दिया। बाद में दो प्रत्याशी समर्थक के बीच झड़प हो गई। सूचना मिलते ही पलामू के डीसी व एसपी वहां पहुंचे। कहा कि मामले की जांच के बाद निर्णय लिया जाएगा। इधर जिले के पांच प्रखंडों को मिलाकर 72 प्रतिशत मतदान हुआ। इसमें नौडीहा बाजार प्रखंड में 71 प्रतिशत, छतरपुर में 70 प्रतिशत, पंड़वा व नावाबाजार में 75 प्रतिशत तथा पाटन में 71 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। चुनाव को लेकर तड़के से सुदूरवर्ती क्षेत्रों के मतदान केंद्रों में मतदाताओं की कतार लगनी शुरू हो गई थी। दिन चढ़ने के साथ-साथ वो¨टग प्रतिशत तो बढ़ा लेकिन कई मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा देखा गया। उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में तो मतदान केंद्रों पर दिन के दो बजे तक मतदान कार्य समाप्त कर चुनावकर्मी कलस्टरों की ओर निकलने लगे थे। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग 98 समेत सभी मुख्य मार्गों पर लोगों में विश्वास जगाने के लिए अ‌र्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया था। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी के श्रीनिवासन, एसपी मयूर पटेल व अन्य वरीय अधिकारी छतरपुर व नौडीहा बाजार में कैंप किए हुए थे। पहले दो घंटे में नौडीहा बाजार में 16 प्रतिशत, नावाबजार व छतरपुर में 13 प्रतिशत, पंड़वा में 18 प्रतिशत व पाटन में सबसे अधिक 20 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। दिन के एक बजे तक नौडीहा में 54 प्रतिशत, छतरपुर में 58 प्रतिशत, नावाबजार में 61.5 प्रतिशत, पंड़वा में 58 प्रतिशत व पाटन में 60 प्रतिशत लोग अपने मताधिकारों का प्रयोग कर चुके थे।

loksabha election banner

बाक्स: 2982 प्रत्याशियों भाग्य मतपेटी में बंद

पलामू के पांच उग्रवाद प्रभावित प्रखंडों में शनिवार को संपन्न दूसरे चरण के पंचायत चुनाव में 2982 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद हो गई। बता दें कि इस चरण में जिला परिषद के नौ पद के लिए 73 प्रत्याशी, पंचायत समिति सदस्य के 91 पद के लिए 498 प्रत्याशी, मुखिया के 73 पद के लिए 508 प्रत्याशी व वार्ड सदस्य के 699 पद के लिए 1863 प्रत्याशी मैदान में थे। मतगणना 19 दिसंबर को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.