Move to Jagran APP

सदर अस्पताल में गंदगी देख भड़के प्रधान सचिव

संस, मेदिनीनगर : स्वास्थ्य विभाग झारखंड सरकार के प्रधान सचिव के विद्यासागर व निदेशक प्रमुख सुमंत

By Edited By: Published: Mon, 04 May 2015 06:42 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2015 06:42 PM (IST)
सदर अस्पताल में गंदगी देख भड़के प्रधान सचिव

संस, मेदिनीनगर : स्वास्थ्य विभाग झारखंड सरकार के प्रधान सचिव के विद्यासागर व निदेशक प्रमुख सुमंत मिश्रा ने सोमवार को पलामू प्रमंडलीय सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारी गंदगी देख भड़क उठे। अविलंब सफाई कर्मचारियों की जानकारी मांगी। उन्हें बताया गया कि आउटसोर्सिग एजेंसी को सफाई कार्य की जिम्मेवारी सौंपी गई है। 10 कर्मियों से अस्पताल की साफ-सफाई कराई जा रही है। इस पर विद्यासागर ने पलामू के उपायुक्त के श्रीनिवासन को अविलंब बैठककर इस दिशा में दिशा-निर्देश देने का निर्देश दिया। प्रधान सचिव श्री विद्यासागर ने अस्पताल के सभी ओपीडी, प्रसूती वार्ड, ममता वाहन काल सेंटर, मेडिकल व सर्जिकल वार्ड समेत डायग्नास्टिक सेंटर का निरीक्षण किया। पाया कि अस्पताल में लिफ्ट लगने के बावजूद आज तक चालू नहीं हो सका है। अस्पताल का उपरी तल्ला बंद है। उन्होंने अविलंब लिफ्ट चालू करने व उपरी तल्ला का इस्तेमाल शुरू करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

बाक्स : मेडिकल कालेज की जमीन का निरीक्षण

मेदिनीनगर : पलामू में प्रस्तावित मेडिकल कालेज निर्माण के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के विद्यासागर व निदेशक प्रमुख सुमंत मिश्रा ने सदर प्रखंड अंतर्गत पोखराहा में जमीन का निरीक्षण किया। बाद में सदर अस्पताल में स्थित जमीन को भी देखा। बताया कि पोखराहा स्थित जमीन में मेडिकल कालेज संचालित किया जाएगा। सदर अस्पताल में अस्पताल का संचालन होगा।

बाक्स :अस्पताल की बेहतर सफाई प्राथमिकता : के विद्यासागर

मेदिनीनगर : सदर अस्पताल में साफ-सफाई की स्थिति संतोषजनक नहीं है। उपायुक्त स्वास्थ्य विभाग की बैठक कर इस दिशा में आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। उक्त बातें स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के विद्यासागर ने कही। वे सोमवार को अस्पताल निरीक्षण के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। कहा कि अस्पताल की बेहतर सफाई विभाग की प्राथमिकता है। बताया कि 10 सफाई कर्मियों पर इतने बड़े अस्पताल के साफ-सफाई की जिम्मेवारी नहीं होनी चाहिए। लिफ्ट बनकर तैयार है। बावजूद आज तक चालू नहीं हो सका है। इस वजह से उपरी तल्ला का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है। बताया कि निर्देश दिया गया है कि अविलंब लिफ्ट को चालू कराएं। निरीक्षण के दौरान दवाओं की कमी पाई गई है। एक माह के भीतर दवा की कमी को दूर करने का निर्देश दिया गया है। छह माह से पलामू में मलेरिया की दवाएं अनुपलब्ध रहने के सवाल पर सचिव के विद्यासागर ने कहा कि इस तरह की जानकारी नहीं प्राप्त हुई है। अगर ऐसा है तो मामले की जानकारी ली जाएगी। मौके पर पलामू के उपायुक्त के श्रीनिवासन, पलामू के आरडीडीएच डा.राजेश्वर सिंह, सिविल सर्जन डा. विजय कुमार सिंह, अस्पताल उपाधीक्षक डा.अवधेश कुमार सिंह, डा.आरके रंजन,आईएमए के सचिव डा.अवधेश कुमार, डीपीएम प्रवीण सिंह आदि उपस्थित थे।

बाक्स : प्रधान सचिव से मिला एमपीडब्लू का प्रतिनिधिमंडल

मेदिनीनगर : पलामू दौरे पर आए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के विद्यासागर से सोमवार को एमपीडब्लू का एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। विद्यासागर का बूके देकर स्वागत भी किया गया। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने सेवा वापसी करने का आग्रह किया। इस पर उन्होंने एक-दो माह के भीतर सेवा वापसी का आश्वासन दिया। बताया गया कि पद सरेंडर नहीं होने के वजह से इतना समय लगा है। मालूम हो कि अक्टूबर 2014 से सभी एमपीडब्लू की सेवा समाप्त कर दी गई है। पलामू में कुल 71 एमपीडब्लू कार्यरत थे। स्वागत करने वालों में बेलाल अहमद, संतोष कुमार, अरविंद कुमार अंबुज, सौरभ कुमार उपाध्याय, अशोक कुमार, सुशील सिंह, बृजकिशोर, सुचित कुमार आदि का नाम शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.