Move to Jagran APP

रघुवर दास बोले, 2020 तक हर गरीब का होगा अपना घर

सीएम ने कहा कि विकास में जो भी नेता बाधक बने, उनके खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करें।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 04 Dec 2017 12:04 PM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2017 04:47 PM (IST)
रघुवर दास बोले, 2020 तक हर गरीब का होगा अपना घर
रघुवर दास बोले, 2020 तक हर गरीब का होगा अपना घर

पाकुड़, जेएनएन। मुख्‍यमत्री रघुवर दास ने पाकुड़ में बजट पूर्व संगोष्‍ठी में कहा है कि 2020 तक हर गरीब का अपना घर होगा। उनके मुताबिक, कुछ राजनीतिक दल के लोग हैं, जो लोगों को बरगलाते हैं। विकास में बाधक बनते हैं। विकास में जो भी नेता बाधक बनें, उनके खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करें।

loksabha election banner

रघुवर ने कहा कि आदिम जनजाति व आदिवासी समाज के विकास से कोई समझौता नहीं। अधिकारी बैठकर कुर्सी ना तोड़ें। जनता के लिए कानून का सरलीकरण होना चाहिए। आदिम जनजाति गांव को सड़क से जोड़ने की प्राथमिकता बजट में होना चाहिए। डीसी पिछड़े प्रखंड व पंचायत को चिन्हित कर प्लानिंग करें।

सीएम ने कहा कि बजट में लोगों को क्या चाहिए, ये उनसे बेहतर कोई नहीं बता सकता। पैसा जनता का है, इसलिए ये बताने का हक भी जनता का ही है कि वो पैसा बजट में कैसे और कहां खर्च हो। राज्य की गरीबी समाप्त करनी है। एसी कमरे में बैठकर बजट बनाने से गरीबी दूर नहीं होगी।

अब तक लोगों ने गरीबों के नाम पर अपनी झोली भरी। उनकी सरकार गरीबी पर राजनीति नहीं करती। अंत्योदय का विचार रखने वाली की यह सरकार है। पाकुड़ देश के 30 पिछड़े जिलों में शामिल है। उनके मुताबिक, राज्य गठन के बाद झारखंड का समुचित विकास नहीं हुआ। इसकी वजह राजनीतिक अस्थिरता रही है।

सूंदर पहाड़ी में पहाड़िया के घर अनाज नहीं पहुंचने के मामले में गोड्डा के एसटी प्रतिनिधि सुभाष की शिकायत पर सीएम ने गोड्डा के डीसी भुवनेश प्रताप सिंह को फटकार लगाई। दोषी को निलंबित करने का निर्देश दिया है। सीएम ने विकास में बाधक बनने वालों के खिलाफ 353 के तहत कार्रवाई का निर्देश दिया है।

इस मौके पर सीएम के साथ मुख्य सचिव राजवाला वर्मा व सभी विभागों के सचिव भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः जानिए, सीएम को सड़क पर उतर क्‍यों सिखाना पड़ रहा सिविक सेंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.