Move to Jagran APP

नौ माह में सील हुए 19 क्रशर

पाकुड़ : चालू वित्तीय वर्ष के नौ माह में खनन विभाग ने अवैध पत्थर खनन व क्रशर के खिलाफ कई अभियान चलाया

By Edited By: Published: Mon, 02 Jan 2017 06:50 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2017 06:50 PM (IST)
नौ माह में सील हुए 19 क्रशर

पाकुड़ : चालू वित्तीय वर्ष के नौ माह में खनन विभाग ने अवैध पत्थर खनन व क्रशर के खिलाफ कई अभियान चलाया। कार्रवाई में खनन विभाग ने जहां 19 अवैध क्रशर को सील किया है वहीं अवैध खनन के मामले में 4 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जबकि बालू के अवैध खनन के मामले में भी खनन विभाग ने पिछले वर्ष 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है।

prime article banner

जिले में अवैध खनन पर रोक के लिए जिला प्रशासन द्वारा खनन टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इसमें खनन पदाधिकारी के अलावा परिवहन पदाधिकारी व पुलिस के अधिकारी को शामिल किया गया है। इस टीम ने अवैध खनन व परिवहन पर रोक के लिए पिछले नौ माह में कई अभियान चलाया। खनन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चालू वित्तीय वर्ष में बिना चालान के परिवहन करने वाले 224 ट्रक पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही अवैध खनन करने को लेकर चार आदमी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं बालू माफिया के खिलाफ भी खनन विभाग ने कई कार्रवाई की है। इसमें 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस संबंध में सहायक खनन पदाधिकारी सुरेश शर्मा ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में खनन विभाग ने जुर्माना में भी अच्छी खासी राशि वसूली है। विभिन्न मद में विभाग ने लगभग 28.70 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में खनन विभाग अवैध खनन व परिवहन के खिलाफ कार्रवाई तेज करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.