Move to Jagran APP

सभी प्रखंडों में खुलेगा आवासीय विद्यालय

जासं,पाकुड़ : झारखंड शिक्षा परियोजना की ओर से बुधवार को विद्यालय प्रबंधन समिति का एक दिवसीय जिलास्

By Edited By: Published: Wed, 30 Nov 2016 09:23 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2016 09:23 PM (IST)
सभी प्रखंडों में खुलेगा आवासीय विद्यालय

जासं,पाकुड़ : झारखंड शिक्षा परियोजना की ओर से बुधवार को विद्यालय प्रबंधन समिति का एक दिवसीय जिलास्तरीय कार्यशाला स्थानीय रविंद्र भवन में हुई। उद्घाटन मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष बाबूधन मुर्मू , डीडीसी अजित शंकर, जिप उपाध्यक्ष मुकेश शुक्ला, डीएसई राजाराम साहा व सांसद प्रतिनिधि श्याम यादव ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्जवलित कर किया । कार्यशाला में प्रबंधन समिति के अध्यक्ष, माता समिति की संयोजिका और प्रधान शिक्षक शामिल हुए।

prime article banner

अपने संबोधन में जिप अध्यक्ष ने कहा कि शिक्षक बच्चों को समर्पण भाव से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें। शिक्षक अध्यापन कार्य को केवल नौकरी नहीं समझें। बच्चों को पढ़ाना सेवा व धर्म का काम है। डीडीसी ने अपने संबोधन में कहा कि जिले में अभी भी 40 प्रतिशत बच्चे स्कूल से बाहर ड्राप आउट हैं । जो ¨चता का विषय है । शतप्रतिशत नामांकित बच्चों की उपस्थिति व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराना एसएमसी सदस्यों का दायित्व है । छूटे बच्चों को चिन्हित कर उसका नामांकन कराए । एसएमसी सदस्यों का दायित्व है कि बच्चों के अभिभावकों के संपर्क कर बच्चों को विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित करें । डीएसई ने कहा कि कस्तुरबा विद्यालय की तरह बालकों के लिए भी जिले के सभी प्रखंडों में आवासीय विद्यालय खुलेगा । उन्होंने कहा कि जिले में 225 कमजोर विद्यालयों को चिन्हित किया गया। बाल समागम के तरह शिक्षक समागम दिवस भी प्रखंड व जिलास्तर पर होगा। एडीपीओ जयेंद्र कुमार मिश्रा ने एसएमसी के अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष ,संयोजिका को कार्य एवं दायित्वों से अवगत कराया । इसके अलावा जिप उपाध्यक्ष मुकेश शुक्ला ,क्षेत्र शिक्षा पदाधिकरी राजेंद्र प्रसाद शिक्षक संघ के नेता विश्वनाथ पंडित ,गोपाल प्रसाद ¨सह आदि ने भी कार्यशाला को संबोधित किया । कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन सुमन कुमार ने किया । इस कार्यशाला में एसएमसी के अध्यक्ष ,संयोजिका ,प्रधान शिक्षक व परियोजना कर्मी मौजूद थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.